समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

04 अगस्त 2020


कासगंज : कार्ड धारकों को 5 अगस्त से सस्ती दर पर मिलेगा गेहूं और चावल*

कासगंज: राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के अंतर्गत आज 05 अगस्त से 14 अगस्त 2020 तक कार्डधारकों को सस्ती दर पर गेहूं और चावल ई-पाॅष मषीन के द्वारा वितरित जायेगा।_
         _जिला पूर्ति अधिकारी सत्यवीर सिंह ने बताया कि अन्त्योदय कार्डधारकों को 20 किलो गेहं एवं 15 किलो चावल क्रमषः 02 रू0 प्रति किलो तथा 03 रू0 प्रति किलो की दर से वितरित कराया जायेगा।_
         _पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 03 कि0ग्रा0 गेहूं एवं 02 कि0ग्रा0 चावल प्रति यूनिट के हिसाब से क्रमषः 02 रू0 प्रति किलो तथा 03 रू0 प्रति किलो की दर से वितरित कराया जायेगा। समस्त उचित दर विक्रेताओं को निर्देषित किया गया है कि नोडल अधिकारियों की देखरेख में खाद्यान्न वितरण करें। घटतौली की षिकायत मिलने पर कठोर कार्यवाही की जायेगी। कोविड-19 के दृष्टिगत खाद्यान्न वितरण के समय कार्डधारक सोषल डिस्टेंस बनाये रखें। फेस मास्क जरूर पहनें। साबुन से हाथ धोकर, सैनेटाइजर लगाकर ही ई-पाॅष मषीन पर अंगूठा लगायें। दुकानों पर भीड़ न लगाये। यदि कोई उचित दर विक्रेता राषन देने से मना करे तो सम्बन्धित एसडीएम, जिला पूर्ति अधिकारी या क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी से षिकायत कर सकते हैं।_

रिपोर्टर - सूचना विभाग कासगंज*

*************************

अयोध्या : भूमि पूजन पर वानर सेना को प्रशासन देगा फल और चने की दावत
➡भूमि पूजन के दिन लंका विजय में प्रभु राम की सहयोगी रही वानर सेना की भी खातिरदारी की जाएगी। प्रशासन की ओर से उन्हें फल और चने की दावत दी जाएगी। 
     इस आशय के निर्देश मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को दिए हैं। यह व्यवस्था इसलिए की जा रही है ताकि आयोजन स्थल और पीएम की सुरक्षा में बंदरों की दखल से व्यवधान पैदा न होने पाए। खास बात ये है कि वानरों को दावत उनके क्षेत्र में जाकर दी जाएगी, जिसके लिए अलग से कर्मी भी तैनात होंगे। रामनगरी में वानर सेना की मौजूदगी हर स्थान पर देखी जाती है। भोजन की तलाश में बंदर रामनगरी के चप्पे-चप्पे पर नजर आते हैं। श्रद्धालु भी इनकी खूब सेवा करते हैं। यही वजह है कि रामनगरी में वानर अधिक संख्या में देखे जाते हैं। भूमि पूजन के दिन इंसानों को तो रोकने की योजना प्रशासन ने बना ली, लेकिन वानरों को रोकने के लिए उनका प्रिय खाद्य पदार्थ मुहैया कराने की रणनीति बनानी पड़ी।

नई दिल्ली : राम मन्दिर भूमिपूजन में मंच पर पीएम मोदी के साथ दिखाए देगें ये चार दिग्गज,जानिये कौन ?
अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर निर्माण की शुरुआत के लिए भूमिपूजन करेंगे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अयोध्या पहुंचकर भूमिपूजन की तैयारियों की जानकारी ली और सभी साधु-संतों से अपने-अपने मंदिरों में दीप जलाने की अपील भी की है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि मोदी के साथ मंच पर कौन-कौन लोग बैठेंगे। मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर पांच ही लोग बैठेंगे। पीएम के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, संघ प्रमुख मोहन भागवत और ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास रहेंगे।

कार्यक्रम के दौरान नहीं जुटेगी भीड़

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण के लिए 5 अगस्त को होने जा रहे भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान रामनगरी में भीड़ इकट्ठा नहीं होने दी जाएगी। कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। सरकार लोगों से अयोध्या पहुंचने के बजाय अपने घरों पर ही रहकर इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखने की अपील कर रही है।

लंबे इंतजार के बाद मूर्त रूप लेने जा रहे राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या आ रहे हैं। इस मौके पर अयोध्या में लोगों की भीड़ रोकने के लिए शासन स्तर पर रणनीति बनाई जा रही है। सूत्रों के अनुसार पूरे आयोजन में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए केवल उन्हीं चुनिंदा लोगों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी जिन्हें आमंत्रित किया जा रहा है।

अयोध्यावासियों व अन्य को कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दिखाने की व्यवस्था की जा रही है। सूत्रों के अनुसार 5 अगस्त को भूमिपूजन कार्यक्रम संपन्न होने तक अयोध्या में आम लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी।
_____________________________________
सहावर में विद्युत केबिल  आतिशबाजी की तरह जलकर बीच रोड पर गिर रही है
सहावर-कस्बे में विद्युत केबिल आतिशबाजी की तरह जलकर बीच रोड पर गिर रही है लोगों का आना जाना हुआ बंद बड़ा हादसा होने से बचा कस्बा सहावर में आए दिन  विद्युत समस्या बनी रहती है इसके लिए नगर पंचायत अध्यक्ष जाहिदा सुल्तान द्वारा विद्युत विभाग ,ऊर्जा मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री ट्वीटर तक किया और विद्युत समस्या को लेकर लिखित में कई बार भेज चुकी हैं आज सोरों रोड बंगले के सामने विद्युत केबल के तारों में आतिशबाजी की तरह आग के गोले छूट रहे थे जो तार कट कट कर जमीन पर गिर रहे थे बड़ा हादसा होने से बच गया राहगीर इधर-उधर भागने लगे लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल भी किया इससे पहले इसी जगह पर 19 मई को इसी तरह आग लग कर तार जमीन पर गिर गए जो उन्हीं नंगे तारों को कामचलाऊ जोड़ कर छोड़ दिया विद्युत पोलों पर आए दिन करंट आने से बच्चे पशु चपेट में आ जाते हैं कुत्ते खत्म हो चुके हैं विद्युत पोलों में करंट सोरों रोड, मोहल्ला काजी, मोहल्ला मुजाबरान, मोहल्ला चौधरी मोहल्ला कुरेशी में आए दिन करंट रहता है कोई भी बिजली कर्मचारी देखने के लिए नहीं आता जनता कितनी भी कॉल कर ले नहीं फोन नही उठाते आये दिन विधुत समस्या बनी रहती है।

➡दिल्ली- 6 अगस्त को कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक,राहुल गांधी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक ,बिहार कांग्रेस के नेता बैठक में होंगे शामिल, बिहार अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्ष बैठक में होंगे शामिल, MP,MLA, AICC पदाधिकारी भी रहेंगे मौजूद।

➡दिल्ली- कोरोना के लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान- 'कोरोना से मृत्युदर सबसे निचले स्तर पर','देश में फिलहाल मृत्युदर 2.10 फीसदी' ,'देश में वेंटिलेटर बनने की क्षमता कम थी','4 महीनों में इस क्षेत्र में प्रशंसनीय काम, देश के उद्यमियों ने ही वेंटिलेटर बनाए, स्वदेशी वेंटिलेटर 1.5 से 4 लाख के बीच, विदेश से आए वेंटिलेटर 10-20 लाख के बीच, हमें 60 हजार वेंटिलेटर मिलने वाले हैं, इनमें 'मेक इन इंडिया' वेंटिलेटर 96 फीसदी'।

➡लखनऊ - यूपी में धान खरीद के लिए रजिस्ट्रेशन कल से,किसानों को बिक्री के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन,खाद्य विभाग के पोर्टल पर कराना होगा रजिस्ट्रेशन ,सुबह 10 बजे से धान क्रय केंद्रों पर होगा रजिस्ट्रेशन , 72 घंटे में किसानों को मूल्य भुगतान के निर्देश जारी,बिक्री के लिए 14 अगस्त तक कर सकेंगे आवेदन।

➡लखनऊ- KGMU में 3362 सैम्पलों की हुई जांच,3362 सैम्पल में 242 सैंपल पॉजिटिव,242 सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिले,लखनऊ के 97 सैंपल पॉजिटिव मिले,हरदोई से 31 सैंपल पॉजिटिव मिले, बाराबंकी के 21, बस्ती के 24 पॉजिटिव,जौनपुर के 60, पीलीभीत में 1 पॉजिटिव,सुल्तानपुर, उन्नाव में 1-1 पॉजिटिव मिला,आजमगढ़, गोंडा में भी 1-1 पॉजिटिव मिला, सीतापुर,बहराइच,अयोध्या में 1-1 पॉजिटिव।

➡लखनऊ - डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा जाएंगे अयोध्या,राम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम में होंगे शामिल ,सुबह 7:20 बजे लखनऊ से अयोध्या रवाना होंगे,सुबह 8:40 बजे अयोध्या पहुंचेंगे डिप्टी सीएम,10:25 बजे भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

➡लखनऊ- मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरेस्ट,राष्ट्रीय अध्यक्ष आजम खान पुलिस हिरासत में,वेशभूषा बदलकर अयोध्या जाने की फिराक में थे,कैसरबाग पुलिस ने आजम को हिरासत में लिया, निमंत्रण न मिलने पर जल समाधि लेने को तत्पर, मैं राम भक्त हूं राम ने बुलाया है, इकबाल अंसारी को निमंत्रण मिलने से भी नाराज ।

➡लखनऊ- पुलिस ने 3 लोगों पर की गैंगस्टर की कार्रवाई,सुजीत, राजेंद्र,शाहरुख पर गैंगस्टर की कार्रवाई,2 युवक लखनऊ के इंदिरा नगर के रहने वाले,एक युवक रायबरेली का है निवासी , गाजीपुर पुलिस ने 3 युवकों पर की कार्रवाई।

➡बागपत- ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के टोल पर गुंडई,पैसे मांगने पर टोलकर्मी को जमकर पीटा,यूपी पुलिस के सिपाही ने दिखाई खुली गुंडई,कार से टक्कर मारकर टोल बैरियर तोड़ा, गुंडई की तस्वीरें सीसीटीवी में हुई कैद,शहर कोतवाली के मवीकला टोल का मामला।

➡प्रयागराज- महंत नृत्य गोपाल दास से की मुलाकात,अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मुलाकात ,महंत नृत्य गोपाल दास ट्रस्ट के अध्यक्ष,श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष ,मंदिर निर्माण को लेकर दोनों संतों के बीच चर्चा,नृत्य गोपाल दास ने नरेंद्र गिरी को दिया आशीर्वाद,महंत नरेंद्र गिरी ने हनुमानगढ़ी में किया दर्शन पूजन।

➡कौशांबी- भूमाफिया वसीम अहमद पर केस दर्ज,उनके गुर्गों पर भी एफआईआर दर्ज हुई,माफियाओं पर पूर्व में भी दर्ज हुई थीं 6 FIR,जिले का टॉप-1 अपराधी बना वसीम अहमद,मंझनपुर में दर्ज हुई दो अलग-अलग FIR

➡गोंडा- बाढ़ के पानी में डूबकर महिला की मौत,अचानक पैर फिसलने से पानी में डूबी महिला,धनौली गांव की रहने वाली बताई जा रही महिला,तरबगंज के ज्यादातर गांव बाढ़ की चपेट में,महिला की डूबकर मौत से गांव में शोक।

➡सोनभद्र - 5 अगस्त अयोध्या कूच को लेकर अलर्ट,जिले को 6 जोन,21 सेक्टरों में बांटा गया ,4 राज्यों की लग रही सीमा को देखते अलर्ट,पुलिस,सेक्टर मजिस्ट्रेट की निगरानी में चेकिंग,पूरे जिले में धारा 144 लागू की गया।

➡बुलंदशहर- गंगा में हरिद्वार से 69756 क्यूसेक छोड़ा गया,बिजनौर से 37830 क्यूसेक पानी छोड़ा गया,जिले में धीरे धीरे बढ़ रहा गंगा का जलस्तर,182.30 मीटर पर पहुंचा गंगा का जल स्तर, 183.60 मीटर पर है खतरे का निशान।

➡पटना- सुशांत केस में सीबीआई जांच की सिफारिश, नीतीश कुमार ने CBI जांच की सिफारिश की, परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की थी, सुशांत के पिता ने सीएम से बात की थी, परिवार की मांग पर CBI जांच की सिफारिश।

➡लखनऊ- निराला नगर के सरस्वती कुंज पर पुलिस तैनात, सरस्वती कुंज के आसपास का इलाका पूरा सील , भारी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई, बैरिकेडिंग करके रास्ता किया गया ब्लॉक, संघ प्रमुख मोहन भागवत यहीं रुके हुए हैं।

➡अयोध्या- भूमिपूजन पर कल लड्डू का वितरण होगा, सवा लाख लड्डू का प्रसाद बांटा जाएगा, महावीर मंदिर पटना की ओर से प्रसाद वितरण, रघुपति लड्डू के नाम से वितरित होगा प्रसाद, पटना से जरूरी सामग्री अयोध्या भेजी गई, गाय के दूध का शुद्ध घी बेंगलुरू से आया, ऑस्ट्रेलिया से राजा बैंड का बेसन आया है, केसर कश्मीर के पुलवामा से आया हुआ है, इलायची,काजू और किसमिस केरला से आया, लड्डू बनाने वाले तिरुपति मंदिर के कारीगर।

➡अयोध्या- हनुमानगढ़ी में आज निशान पूजन हुआ, हनुमान जी की निशान पताका जाएगा, निशान पताका रामजन्मभूमि जाएगा, पीएम सिर्फ 10 मिनट हनुमानगढ़ में रहेंगे, PM के स्वास्थ्य के लिए पूजन कराया जाएगा।

➡अयोध्या में कल भूमिपूजन का उत्सव, मथुरा,काशी,चित्रकूट में अखंड कीर्तन,रामायण पाठ, प्रयागराज,नैमिषारण्य और गोरखपुर में भी उत्सव, आज से अखंड कीर्तन और रामायण का पाठ शुरू, आज CM आवास में भी दीपावली मनाई जाएगी।

➡अयोध्या की सड़कों पर सघन चेकिंग, चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, सभी गाड़ियों को चेक किया जा रहा, बिना आईडी कार्ड के प्रवेश नहीं मिल रहा, सड़कों पर पीएसी,पुलिस,CPMF तैनात हुई, IPS एपी सिंह हनुमानगढ़ी में तैनात हुए हैं।

➡अयोध्या- हर अतिथि को चांदी का सिक्का मिलेगा, जिसमें राम दरबार,तीर्थ क्षेत्र का प्रतीक चिन्ह होगा, भूमिपूजन में शामिल अतिथियों को सिक्का मिलेगा, सिक्का श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट देगा।

➡अयोध्या- हनुमानगढ़ी मंदिर को सैनेटाइज किया गया, SPG,नगर निगम ने मिलकर किया सैनेटाइज, पीएम कल सुबह हनुमानगढ़ी में दर्शन करेंगे, कोविड-19 के चलते किया गया सैनेटाइज।

➡अमेठी - सेना के जवान अमेठी पुलिस के निशाने पर, कोतवाली पुलिस पर फिर लगे गंभीर आरोप, पुलिस की लापरवाही की एक और शिकायत, जवान के घर का नहीं हो पा रहा निर्माण, जवान ने मां के नाम लिखाई है जमीन, दबंग जमीन पर नहीं होने दे रहें निर्माण, स्थानीय पुलिस मामले में कर रही हीलाहवाली, घर बनाने वाले राजमिस्त्री को दबंगों ने पीटा, राजमिस्त्री को लेकर थाने पहुंचा जवान, पुलिस ने दोनों का 151 में किया चालान, अमेठी कोतवाली पुलिस का कारनामा।

➡फर्रुखाबाद- बारिश से बढ़ा गंगा,रामगंगा का जलस्तर, गंगा का जलस्तर 136.30 सेंटी मीटर, रामगंगा का जलस्तर 134.70 सेमी पंहुचा, खतरे के निशान को छू रहा जलस्तर, गंगा में नरौरा से पानी छोड़ा गया, 89530 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया, हरिद्वार से 60352 क्यूसेक पानी छोड़ा गया, रामनगर बैराज से 3644 क्यूसेक छोड़ा गया, 25 सेंटी मीटर गंगा का जलस्तर बड़ा।

➡बरेली में सेंट्रल जेल प्रशासन की लापरवाही, सेंट्रल जेल में कैदी की कोरोना से मौत हुई, कैदी को अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया, रिपोर्ट पॉजिटिव आई फिर भी भर्ती नहीं किया, जेल प्रशासन सुबह होने के इंतजार में लगा था, गंभीर बीमार कैदी की रात में ही मौत हो गई, जेल अधीक्षक अशोक सागर ने की पुष्टि।

➡गाजीपुर- थाने में फौजी परिवार की पिटाई का मामला, 9 सदस्यों की बेरहमी से हुई थी पिटाई, प्रियंका गांधी ने मामले का लिया संज्ञान, कांग्रेस प्रदेश महासचिव पीड़ितों से मिले, विश्वविजय सिंह,राजेश मिश्रा परिवार से मिले, फौजी परिवार के सदस्यों से की मुलाकात, नगसर थाने में जवान के परिवार की पिटाई, सीएम योगी ने भी लिया था मामले का संज्ञान, आरोपी नगसर एसओ लाइन हाजिर किया गया।

➡कौशाम्बी में रिटायर्ड शिक्षक की निर्मम हत्या, राजलाल पटेल का शव घर के बाहर मिला, रिटायर्ड शिक्षक की हत्या से क्षेत्र में सनसनी, लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने हत्या की, आए दिन कौशाम्बी में हत्या की वारदात, हत्या,अपराध का केंद्र बना कौशाम्बी जिला, पिछले एक सप्ताह में कौशाम्बी में 8 मर्डर, मंझनपुर कोतवाली इलाके के नारा में हत्या।

➡उन्नाव- संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत, परिजनों ने दुष्कर्म-हत्या का आरोप लगाया, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुलिस मामले को दबाने में जुटी, एडिश्नल एसपी धवल जायसवाल का बयान, युवक से विवाद के बाद पिया कीटनाशक-एएसपी, युवक को पुलिस हिरासत में लिया गया- एएसपी, सफीपुर कोतवाली क्षेत्र की घटना।

➡उन्नाव- असोहा एसओ को एसपी ने निलंबित किया, एसओ सुरेंद्र राही,मुंशी अनिल निलंबित हुए, थाने के 6 सिपाहियों को लाइन हाजिर किया, बिना बताए सभी ड्यूटी से गायब हो गए थे, बिना सूचना लखनऊ जाने पर SO निलंबित, ड्यूटी में लापरवाही करने पर बड़ी कार्रवाई।

➡हमीरपुर- बीमा कंपनी के एजेंट ने लगाई फांसी, खेत में फांसी लगाकर दी जान, कंपनी बंद हो जाने से गई थी नौकरी, कई लोगों का कंपनी में लगवाया था पैसा, लोग पैसे को लेकर बनाते थे दबाव, मुस्करा कोतवाली इलाके का मामला।

➡बांदा- सदर विधायक कल मनाएंगे जश्न, सभी गांवों में कराएंगे रामायण पाठ, जन्मभूमि पूजन को लेकर उल्लास, दीप प्रज्जवलित कर मनाएंगे दीपावली, प्रसाद के रूप में बांटे जाएंगे लड्डू, विधायक प्रकाश द्विवेदी कल जश्न मनाएंगे।

➡आजमगढ़- फरार अधिशासी अभियंता के खिलाफ पत्र, डीएम ने शासन को कार्रवाई का पत्र लिखा, बंधा टूटने के बाद से फरार है एसई दीपक, डीएम पूरी टीम के साथ मौके पर मौजूद, बाढ़ खंड का अधिशासी अभियंता फरार है।

➡मुरादाबाद- बच्चों के विवाद में 2 पक्षों में मारपीट, दोनों तरफ से जलकर चले ईंट-पत्थर, पत्थरबाजी का वीडियो हुआ वायरल, दोनों पक्ष से 5 लोग हुए घायल, दोनों पक्षों पर मुकदमा दर्ज, मझोला के काजीपुरा का मामला।

➡मुरादाबाद- बच्चों के विवाद में 2 पक्षों में फायरिंग, फायरिंग का वीडियो हुआ वायरल, दोनों पक्षों से कई लोग घायल, 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, भगतपुर थाने के उदमावाला का मामला।

➡जौनपुर- मामूली विवाद में 2 पक्षों में मारपीट, दोनों पक्षों से कई लोग घायल, हाइवे पर जमकर चले ईंट-पत्थर, दो थानों की फोर्स और पीएसी तैनात, बक्सा थाने के फतेहगंज बाजार का मामला।

➡कौशाम्बी- रिटायर्ड शिक्षक की धारदार हथियार से हत्या, लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने की हत्या, गांव के बाहर बने कमरे में सोते समय हत्या, मंझनपुर कोतवाली के चक गांव का मामला।

➡उन्नाव- असलहे के बल पर नमकीन व्यापारी से लूट, बदमाशों ने तमंचा लगाकर लूटे 56 हजार, बिठूर से अपने गांव जा रहा था व्यापारी, बांगरमऊ के सिरधरपुर गांव मार्ग की घटना। 

➡कानपुर- शराब के नशे में युवकों में हुआ विवाद, दबंगों ने युवक पर चाकू से हमला किया, उपचार के दौरान युवक की हुई मौत, मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद।

अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी लगाएंगे पारिजात का पौधा, इकबाल भेंट करेंगे रामनामी एवं मानस
अयोध्या === रामनगरी अयोध्या को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पांच अगस्त को आगमन बेहद ही ऐतिहासिक बना देगा। पीएम मोदी पांच अगस्त को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का भूमि पूजन करने के साथ ही अयोध्या में करीब तीन घंटा व्यतीत करेंगे। इस दौरान वह श्रीराम जन्मभूमि प्रांगण में पारिजात का पौधा लगाएंगे जबकि बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी पीएम मोदी को रामनामी के साथ ही रामचरितमानस की एक प्रति भी भेंट करेंगे। यहां पर भूमि पूजन के लिए इकबाल अंसारी को भी निमंत्रण मिला है।  
       प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर का भूमिपूजन करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी श्रीराम जन्मभूमि परिसर में पारिजात के पौधे का रोपण करेंगे।
      यहां पर प्रभागीय वनाधिकारी मनोज कुमार खरे ने बताया कि परिसर में पौधारोपण स्थल का चयन कर लिया गया है। पारिजात का पौधा विराजमान रामलला से चंद कदमों की दूरी पर ही प्रधानमंत्री के हाथों रोपित किया जाएगा। पारिजात का वृक्ष प्रदेश के बाराबंकी जिले के किंतूर गांव में स्थित है, जो महाभारतकालीन बताया जाता है। अति प्राचीन इस वृक्ष को भारत सरकार ने संरक्षित कर रखा है। मान्यता है कि किंतूर गांव का नाम पांडवों की माता कुंती के नाम पर पड़ा है। अज्ञातवास के दौरान पांडवों ने माता कुंती के साथ इसी वन में निवास किया था। उसी अवधि में ग्राम किंतूर में कुंतेश्वर महादेव की स्थापना की गई थी। भगवान शिव की पूजा करने के लिए माता कुंती ने स्वर्ग से पारिजात पुष्प लाने की इच्छा जाहिर की थी। माता की इच्छा पर गांडीवधारी अर्जुन ने स्वर्ग से इस वृक्ष को लाकर यहां स्थापित किया था। तभी से इस वृक्ष की पूजा अर्चना की जाती रही है।

इटावा पंचर जोड़ती लड़की को देख CO ने गाड़ी रुकबाकर भाई बनकर बंधबाई राखी
इटावा। टूट जाता है गरीबी में वो रिश्ता जो खास होता है, हजारों यार बनते हैं जब पैसा पास होता है, इस कहावत को कई बड़े दिल वालों ने बदल कर रख दिया है उसी में से एक इटावा में भरथना सीओ के पद पर तैनात चंद्रपाल सिंह भी हैं। रक्षाबंधन वाले दिन ड्यूटी करते समय सीओ इटावा की ओर जा रहे थे ।
तभी रास्ते में उन्होंने सड़क किनारे पंचर जोड़ रही लड़की को देखा तो उन्होंने अपनी गाड़ी रुकवाकर उससे पूछा कि आज तुमने किसी को राखी नही बांधी तो लड़की ने मायूसी के साथ कहा कि मेरा कोई भाई नही है इतने में सीओ भावुक होकर गाड़ी से उतरकर उस लड़की के पास पहुंचे और अपने पास से राखी देकर अपनी कलाई में बांधने के लिए कहा कि लो बांधो राखी आज से मैं तुम्हारा भाई हूँ तुम्हारी जीवन भर रक्षा करने का वचन देता हूँ।
अचानक इस रूप में नए भाई को देखकर लड़की फुट-फूटकर रोने लगी और अपने सीओ भाई की कलाई पर राखी बांध दी।
सोमवार को रक्षाबन्धन के दिन सीओ भर्थना चन्द्रपाल सिंह अपनी सरकारी गाड़ी से इटावा की तरफ आ रहे थे तभी उन्हें हाइवे पर किनारे एक लड़की गाड़ियों के पंक्चर जोड़ती हुई दिखाई दी लड़की को पंक्चर जोड़ता देख सीओ ने गाड़ी रुकवाकर उस लड़की से पूछा कि आज तुमने भाई को राखी नही बांधी इस पर वह लड़की मायूसी से कहने लगी कि उसका कोई भाई ही नही है। लड़की कि इस बात को सुनकर सीओ चन्द्रपाल सिंह का दिल पसीज गया और उन्होंने गाड़ी से उतरकर उस लड़की से राखी बंधवाई और आजीवन रक्षा करने का वचन दिया। इस दौरान सीओ और वह लड़की दोनो फूट-फूटकर रोने लगे।
वहां मौजूद लोग भी यह नजारा देख अपनी आंखो में आंसू नहीं रोक सके। राखी बंधवाने के बाद सीओ ने अपनी जेब से शगुन के तौर पर अपनी बहन को कुछ पैसे देकर खुश रहने का आशीर्वाद दिया। सीओ के हमराही व ड्राइवर ने भी लड़की से राखी बंधवाई और उसकी रक्षा करने का वचन और आशीर्वाद दिया।

खेरवाडा में कोरोना धमाका एक ही दिन में 7 पोजटिव 
खेरवाडा- कस्बे में सोमवार को एक ही दिन में कोरोना के 7 पोजटिव मिलने से खेरवाडा के बाज़ार बंद हो गए ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी  डॉ अरुण मीणा ने बताया कि कस्बे में दिनांक 31 जुलाई को कोरोना की सैमपलिंग हुई थी जिसकी सोमवार को दोपहर में रिपोर्ट आई जिसमें 7 व्यक्ति कोरोना पोजटिव पाए गए प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की घरों व दुकानों को सैनिटाइजर किया सभी 7 व्यक्तियों को सामुदायिक सवास्थ्य केंद्र से एम्बुलेंस से उदयपुर भेजा गया।
कस्बे में ग्राम पंचायत द्वारा पूरे कस्बे को सैनिटाइजर कराया गया व क्लोज़ कॉन्टेक्ट में आने वाले लोगों की सूची तैयार की जा रही है ताकि सभी लोगों की सैमपलिंग की जा सके।खेरवाडा एसडीएम प्रकाश चन्द रेगर ने आदेश जारी कर कस्बे के मोचीवाड़ा, तहसील रोड़, निचला खेरवाडा, कृष्ना कॉलोनी, भूतपूर्व बंगला, पुलिस थाना रोड़ आदि क्षेत्र में 300 मीटर एरिया को निषेध क्षेत्र घोषित कर मोबिलिटी पर निषेधाज्ञा लागू कर दिया गया है।
रिपोर्ट संजय मेघवाल

➡लखनऊ- 26 लाख से ज्यादा सैंपल की UP में जांच,26 लाख 23 हजार 260 सैंपल की जांच हुई,पिछले 24 घंटे में 89629 सैंपल की जांच,97362 लोग यूपी में कोरोना पॉजिटिव हुए,अभी तक 2803014 सैंपल लैब में भेजे गए, प्रदेशभर में 70717 एंटीजन टेस्ट किए गए
➡लखनऊ- 26 लाख से ज्यादा सैंपल की UP में जांच,26 लाख 23 हजार 260 सैंपल की जांच हुई,पिछले 24 घंटे में 89629 सैंपल की जांच,97362 लोग यूपी में कोरोना पॉजिटिव हुए,अभी तक 2803014 सैंपल लैब में भेजे गए,प्रदेशभर में 70717 एंटीजन टेस्ट किए गए।
➡आगरा- वाहन चेकिंग के नाम पर पुलिस की बर्बरता,बाइक सवार युवक के चेहरे पर मारा डंडा,घायल युवक ने सड़क पर किया हंगामा,युवक,दोस्तों ने सड़क पर लेटकर जाम लगाया,मौके पर पहुंची पुलिस ने खुलवाया जाम, शाहगंज क्षेत्र के साकेत चौराहे का मामला।
➡चित्रकूट- विधायक आनंद शुक्ला ने बंधवाई राखी,आधा दर्जन गांव में जाकर राखी बंधवाई,गरीब आदिवासी बहनों से मिले विधायक,महिलाओं को आनंद शुक्ला ने साड़ी बांटी, मऊ मानिकपुर विधायक हैं आनंद शुक्ला ।
➡उन्नाव- रक्षाबंधन पर्व पर पुलिस की लापरवाही,निर्देश के बाद क्षेत्र से गायब मिले थानेदार,लापरवाही पर असोहा थाना प्रभारी निलंबित,SP की जांच में क्षेत्र में नहीं मिले सुरेंद्र राही, मुंशी अनिल कुमार को निलंबित किया।
➡अलीगढ़- अलीगढ़ में पुलिस ने पकड़ा सेक्स रैकेट,2 महिलाओं समेत 5 लोग पकड़े गए,मौके से आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद,अभियुक्तों पर देह व्यापार में कार्रवाई, बन्नादेवी थाना क्षेत्र के सारसौल का मामला।
➡कानपुर- कानपुर पुलिस में गुड वर्क की होड़,ककवन थाना प्रभारी रविंद्र मिश्रा का कारनामा,शराब व्यवसाई के उत्पीड़न का लगा आरोप,राजस्व चुकाने के बाद भी पकड़ी शराब,कागजात दिखाने पर भी मुकदमा दर्ज किया, माल निकासी के दस्तावेज दिखाने पर भी केस।
➡बराबंकी- बराबंकी SSP अरविंद चतुर्वेदी की जनता से अपील,पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर अपील,अयोध्या जाने वाले रास्ते का रूट डायवर्जन किया,VVIP कार्यक्रम को लेकर किया रूट डायवर्जन, रूट डायवर्जन का जनता पालन करे-एसएसपी।
➡एटा - एटा में 21 नए कोरोना मरीज मिले,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 370,एटा में कोरोना से अबतक 9 मौतें, CMO एटा ने मरीजों की पुष्टि की।
➡बरेली - बरेली में 88 नए कोरोना मरीज मिले,आज 4 मरीजों की कोरोना से हुई मौत,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 2827,बरेली में कोरोना से अबतक 60 मौतें।
➡मुरादाबाद- मुरादाबाद में 30 नए कोरोना मरीज मिले,आज 2 मरीजों की कोरोना से हुई मौत,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 2094,मुरादाबाद में कोरोना से अबतक 59 मौतें, डीएम राकेश कुमार सिंह ने की पुष्टि।
➡बस्ती- बस्ती में 24 नए कोरोना मरीज मिले,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 961,बस्ती में कोरोना से अबतक 31 मौतें,डीएम आशुतोष निरंजन ने की पुष्टि।
➡संतकबीरनगर - संतकबीरनगर में 92 नए कोरोना मरीज मिले,24 घंटे में 142 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव ,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1096,संतकबीरनगर में कोरोना से अबतक 10 मौतें,एसीएमओ डॉ मोहन झा ने की पुष्टि।
➡कानपुर देहात- डेरापुर में 3 नए कोरोना संक्रमित मिले,SDM ने मरीजों को अस्पताल भेजा,अकबरपुर अस्पताल में कराया गया भर्ती,गांव की गलियों को सेनेटाइज किया गया।
➡कानपुर देहात- मामूली विवाद में दो पक्षों में मारपीट ,मारपीट में कई लोग गंभीर रूप से घायल ,घर के बाहर थूकने पर हुआ था विवाद ,पुखरायां सीएचसी में कराया गया भर्ती,भोगनीपुर क्षेत्र के महोदियापुर की घटना 
➡रायबरेली- बदमाशों ने व्यक्ति को मारी गोली ,इलाज के दौरान अस्पताल में मौत,बाइक सवार बदमाशों ने मारी थी गोली ,मिल एरिया के आईटीआई मोड़ की घटना।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन