समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

18 अगस्त 2020

➡️वुमन पावर सोसाइटी का महारानी सुदर्शना स्कूल में पौधारोपण  ।

वुमन पावर सोसाइटी की प्रदेश अध्यक्ष अर्चना सक्सेना के निर्देशानुसार महारानी सुदर्शना स्कूल में पौधारोपण किया गया ।मीडिया प्रभारी निशा पांडे ने बताया कि पौधारोपण रेणु वर्मा के नेतृत्व में किया गया।इस अवसर पर वुमन पावर सोसाइटी की पुरुष टीम का विशेष सहयोग रहा।जिला अध्यक्ष श्वेता जाखटिया ने बताया कि हमारी संस्था वैसे तो हर क्षेत्र में कार्य करती हैं लेकिन इन दिनों हम स्वच्छ वातावरण ,स्वस्थ समाज के लिये कार्य कर रही हैं।क्योंकि स्वच्छ वातावरण में ही स्वस्थ समाज का विकास संभव है।प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश चौधरी ने बताया कि पौधों की देखभाल भी बच्चो की तरह की जाती हैं।इस लिए हमे विश्वास है कि स्कूल स्टाफ़ इनकी अच्छे से देखभाल करेगा ।प्रदेश महासचिव इमरान उस्ता ने स्कूल प्रिंसिपल सुमन आर्य को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।इस अवसर पर सूबेदार अश्वनी कुमार ,विजय स्वामी ,रतनलाल मारू उपस्थित रहे ।


➡️कासगंज : आज संस्था अखिल भारतीय कायस्थ महासभा कासगंज द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि नोवल्टी रोड स्थित भाजपा नेता नवल किशोर कुलश्रेष्ठ के आवास पर मनाई गई ।

पुण्यतिथि में कायस्थ सभा के संरक्षक नवल कुलश्रेष्ठ और कायस्थ सभा के पदाधिकारियों ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के चित्र पर माल्यार्पण करके उनको याद किया।नवल किशोर कुलश्रेष्ठ ने बताया नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्म: 23 जनवरी 1897, मृत्यु: 18 अगस्त 1945 को हुई सुभाष चंद्र बोस जो नेता जी के नाम से भी जाने जाते हैं, भारत के स्वतन्त्रता संग्राम के अग्रणी तथा सबसे बड़े नेता थे। द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान, अंग्रेज़ों के खिलाफ लड़ने के लिये, उन्होंने जापान के सहयोग से आज़ाद हिन्द फौज का गठन किया था उनके द्वारा दिया गया जय हिन्द का नारा भारत का राष्ट्रीय नारा, बन गया है। "तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा" का नारा भी उनका था जो उस समय अत्यधिक प्रचलन में आया।पुण्यतिथि में अचिंत सक्सेना,केके सक्सेना,बंगाली बाबू,नीरज कुमार,धीरज सक्सेना , अखिलेश सक्सेना ,आलोक सक्सेना , अतुल सक्सेना मौजूद रहे।


➡️पटियाली : अवैध तमंचा सहित गिरफ्तार-भेजा जेल ।

कासगंज । पटियाली , हमराही के साथ सोमवार शाम 4 बजे रोड गश्त कर रहे उप निरीक्षक राम लाल को मुखबिर ने सूचना दी कि एक व्यक्ति तमंचा लिए सड़क पर घूम रहा है।कुछ दूर जाने पर एक व्यकित दिखाई दिया।जामा तलाशी लेने पर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गोड़ा निवासी राजकुमार उर्फ भालू को एक अदद तमंचा व दो ज़िन्दा कारतूस सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा ।


➡️पटियाली : एस डी एम ने बाढ़ क्षेत्र का किया निरीक्षण ।

कासगंज । पटियाली , नरोरा से लगातार पानी छोड़े जाने से गंगा का जल स्तर बढ़ जाने पर प्रशासन सजग नज़र आया अपर ज़िलाधिकारी ने तहसील पटियाली के ग्राम कादरगंज क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया नगला खिमाई, पनसोती, मेहुला, कादरगज खाम, नोली फतूहाबाद आदि गाँवों का निरिक्षण करने मंगलवार दोपहर बाद पहुँचे अपर जिलाधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव ने बाढ़ पीड़ित गाँवो में दवाईया व पशुओं के टीकाकरण के निर्देश जारी किए.गंगा नदी पार नगला मुंता बझेरा मार्ग पर नगला खिमाई के निकट बाढ़ के पानी से सड़क कट जाने पर प्रशासन द्वारा बाढ़ पीड़ितों के आवागमन के लिए नाव लगवाई।


 ➡️ पटियाली : दवा लेने गयी महिला नहीं पहुँची घर ।

कासगंज । पटियाली , थाना सिकंदर पुर वैश्य के एक गाँव में महिला सोमवार शाम को  दवा लेने की कह घर से पटियाली गई थी।देर रात तक वापस घर न लौटी

 ग्राम नगला करन निवासी देवेंद्र ने पत्नी रजनी की गुमशुदगी की तहरीर थाने पर दी है।देवेंद्र का कहना है पत्नी के साथ डेढ़ वर्षीय बेटी परी भी है।सभी रिश्तेदारियों में तलाश करने के बाद भी रजनी व बच्ची का कहीं पता न चला।


➡️ लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉo सतीश द्विवेदी जी ने महानिदेशक, स्कूल शिक्षा को यह निर्देश दिए हैं कि यदि किसी स्कूल के शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं और उनके संपर्क के आधार पर दूसरे शिक्षक/ शिक्षिकाओं को होम आइसोलेशन मे भेजा जाता है तो उनके होम आइसोलेशन की अवधि को ऑन ड्यूटी (वर्क फ्रॉम होम) माना जाए। 

बेसिक शिक्षा मंत्री ने महानिदेशक स्कूल शिक्षा को इस संबंध में तत्काल निर्देश जारी करने के निर्देश दिए हैं ।


➡️कानपुर ब्रेकिंग- पुलिस मुठभेड़ में मारे गए दुर्दान्त अपराधी विकास दुबे के पत्नी ऋचा दुबे पहुँची कानपुर। 

विकास की अस्थियां लेने पहुँची थी भैरव घाट, घाट पर विकास दुबे की अस्थियों को किया विसर्जित,इस दौरान मीडिया के कैमरों से बचती रही कई स्थानों पर मीडिया से बचाव के प्रयास में दिखाई झल्लाहट ।

विकास का मृत्यु प्रमाण पत्र लेने नगर निगम और एलआईसी ऑफिस भी पहुँची ऋचा यहां भी जानकारी होने पर तमाशबीनों की रही भीड़।


➡️ मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा फ़ैसला

मध्यप्रदेश की सरकारी नौकरियां अब प्रदेश के लोंगों को ही मिलेंगी।

➡️लखनऊ : उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा विभाग ने कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए वीडियो / वर्चुअल कक्षाओं के संचालन का निर्णय लिया है। यह पढ़ाई दूरदर्शन उत्तर प्रदेश और स्वयंप्रभा चैनल-22 के माध्यम से मंगलवार से प्रारम्भ होगी। 

माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पाण्डेय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कक्षा 9 और 11 की पढ़ाई स्वयं प्रभा चैनल-22 पर सुबह 11 से 1 बजे तक होगी। इसका पुन: प्रसारण शाम साढ़े 4 बजे से साढ़े 6 बजे तक होगा। कक्षा 10 और 12 की पढ़ाई दूरदर्शन उत्तर प्रदेश पर दोपहर 1 से 2 बजे, ढाई से 3 बजे, साढ़े 3 से 5 बजे तक, साढ़े 5 बजे से साढ़े 6 बजे तक होगी।


➡️ दिल्ली :  गृह मंत्री अमित शाह की तबियत बिगड़ी, एम्स में भर्ती ।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानि AIIMS में भर्ती कराया गया है. उन्हें रात 2 बजे ओल्ड प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया. उन्हें सांस से संबंधित परेशानी हुई है. इस वजह से एम्स निदेशक डाॅ. रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में उनका इलाज चल रहा है ।

बता दें कि अभी हाल ही में उनका कोरोना टेस्ट हुआ है. जो क़ि पॉजिटिव से निगेटिव आया है और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था. फिर भी उन्होंने एहतियात के तौर पर होम आईशोलेट होने का फैसला किया था ।


➡️उदयपुर - राजकुमार फ़नात हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग ।

हत्यारों को गिरफ्तार नही करने पर आदिवासी/दलित संगठनों द्वारा कलेक्ट्री का घेराव - सालवी

उदयपुर 18 अगस्त।  खेरवाड़ा तहसील के गठिया निवासी राजकुमार फ़नात के हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर मंगलवार सायं मृतक परिजन एवं सामाजिक कार्यकर्ताओ के साथ पुलिस महानिरीक्षक के नाम एक परिवाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्वाति शर्मा को दिया ।

परिजनों के साथ सोशल एक्टिविस्ट एडवोकेट पीआर सालवी ,राष्ट्रीय अत्याचार निवारण फोर्स के बाबूलाल घावरी,भीम सेना के दिनेश  रायकवाल एमनिया पाड़ला मृतक के पिता बंशीलाल के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्वाति शर्मा से भेंट कर एक परिवाद पेश किया जिसमें खेरवाड़ा के गठिया निवासी राजकुमार फ़नात उम्र 26 वर्ष की हत्या में शामिल दादु उर्फ राजेश पिता पन्नालाल जोशी, पन्ना लाल पिता थावरचंद जोशी, योगेश पिता वेणीराम जोशी, वेणीराम पिता थावर चंद जोशी एवं हत्या में शामिल अन्य अभियुक्त गण के विरुद्ध मृतक के पिता बंशीलाल ने बावलवाड़ा थाना में एक एफआईआर नंबर 90 भादस की धारा 302 एवं 3(2)(v) एससी/ एसटी एक्ट के 26 जुलाई को दर्ज कराई लेकिन पुलिस ने अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की जिससे परिवार एवं आदिवासी समाज में भारी आक्रोश व्याप्त है स्थानीय पुलिस पीड़ित परिवार को तथा उसके गवाहों पर दबाव डालकर डराया धमकाया जा रहा है पुलिस द्वारा पीड़ितों के जबरन कोरे कागजो पर हस्ताक्षर कराए जा रहे हैं और पीड़ितों को ही शांति भंग के झूठे आरोप लगाकर पाबंद करने की कार्रवाई की गई ।

सोशल एक्टिविस्ट एडवोकेट पीआर सालवी ने बताया कि राजकुमार फ़नात के हत्यारों को गिरफ्तार नही कर पुलिस द्वारा पीड़ितों को परेशान करने से  आदिवासी समाज तथा तमाम अनुसूचित जाति /जनजाति के संगठनो में रोष एवं आक्रोश व्याप्त है ।

सोशल एक्टिविस्ट एडवोकेट पीआर सालवी, राष्ट्रीय अत्याचार निवारण फोर्स के बाबूलाल घावरी,आदिवासी क्रांति मंच राजस्थान के प्रदेश महासचिव एडवोकेट बाबूलाल कलासुआ, अखिल भारतीय आदिवासी महासभा के घनश्याम सिंह तावड़,भीम सेना के दिनेश रायकवाल एमनिया पाड़ला सहित कई दलित आदिवासी जनसंगठनों ने संयुक्त बयान जारी कर राजकुमार फनात के हत्यारों को एक सप्ताह में गिरफ्तार नहीं किया तो तमाम दलित आदिवासी संगठनों द्वारा उदयपुर जिला कलेक्ट्री पर धरना प्रदर्शन कर कलेक्ट्री का घेराव किया जाएगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी पुलिस और प्रशासन की रहेगी।

 परिजनों में मृतक के पिता बंसीलाल फ़नात, नाना लाल फ़नात, नवलराम, शांतिलाल, अनिल कुमार ,पंकज कुमार, लीला देवी , मृतक की माता सुशीला देवी, दिनेश कुमार भनात आदि उपस्थित थे ।

रिपोर्ट संजय मेघवाल


➡️ कासगंज : 18 अगस्त 2020 को भाजपा जिला कार्यालय पर भाजपा जिलाध्यक्ष केपी सिंह सोलंकी के नेतृत्व में  नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि मनाई गई ।

इस दौरान सभी पदाधिकारियों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण किया। और उनको याद किया गया। जिला अध्यक्ष केपी सिंह सोलंकी ने बताया के नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्म: 23 जनवरी 1897, मृत्यु: 18 अगस्त 1945 को हुई सुभाष चंद्र बोस जो नेता जी के नाम से भी जाने जाते हैं, भारत के स्वतन्त्रता संग्राम के अग्रणी तथा सबसे बड़े नेता थे। द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान, अंग्रेज़ों के खिलाफ लड़ने के लिये, उन्होंने जापान के सहयोग से आज़ाद हिन्द फौज का गठन किया था उनके द्वारा दिया गया जय हिन्द का नारा भारत का राष्ट्रीय नारा, बन गया है। "तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा" का नारा भी उनका था जो उस समय अत्यधिक प्रचलन में आया। पुण्यतिथि के मौके पर डॉक्टर केत सिंह वर्मा, जिला महामंत्री राजवीर सिंह भल्ला, अनुरोध प्रताप सिंह, डॉक्टर खूब सिंह,रामनिवास राजपूत, डॉक्टर वीडी राणा, स्वराज सिंह लोधी,धीरज सक्सेना, अरुण कुमार पुंढीर,  डॉ संजय कुमार,विकास यादव, अजय शर्मा,हिमांशु उपाध्याय, प्रदीप चौहान,कुलदीप प्रतिहार, मोहित कुमार,शिवम दिक्षित, रविंद्र कुमार, जिला मीडिया प्रभारी केके सक्सेना, आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे ।


➡️ लखनऊ : यू पी के 19 पीपीएस आईपीएस बनेंगे ।

प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) के 19 अफसरों को भारतीय पुलिस सेवा में प्रोन्नत करने के प्रस्ताव पर मुहर लग गई है। इसमें वर्ष 1991 बैच के 7 व 1992 बैच के 12 पीपीएस अफसर शामिल हैं। 

सूत्रों के अनुसार सोमवार को संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली में हुई विभागीय प्रोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक में इन नामों को मंजूरी मिल गई। अब जल्द ही आदेश जारी होने की संभावना है। केंद्र सरकार का आदेश प्राप्त होने के बाद राज्य सरकार प्रोन्नति के आदेश जारी करेगी। सूत्रों के अनुसार बैठक में वर्ष 1991 व 1992 बैच के कुल 20 पीपीएस अधिकारियों के नाम पर अंतिम तौर पर विचार किया गया, जिसमें से एक अफसर के खिलाफ कोई जांच लंबित होने के कारण उनका लिफाफा बंद रखने का फैसला किया गया। शेष 19 अफसरों को प्रोन्नत करने पर सहमति बनी। प्रोन्नति के लिए जिन नामों पर विचार किया गया उनमें 1991 बैच के संजय कुमार, रुचिता चौधरी, हृदयेश कुमार, रमाकांत प्रसाद, अवधेश कुमार विजेता, एनपी सिंह व आदित्य प्रकाश वर्मा तथा वर्ष 1992 बैच के राम अभिलाष त्रिपाठी, डॉ. एके पांडेय, राजेश द्विवेदी, देवेश पांडेय, सुशील शुक्ला, नरेन्द्र सिंह, नित्यानंद राय, श्याम नारायण सिंह, बृजेश कुमार सिंह, प्रकाश स्वरूप पांडेय, कमलेश दीक्षित, उदय शंकर सिंह व राजेश कुमार श्रीवास्तव शामिल हैं।


➡️उदयपुर : ऋषभदेव उपखंड क्षेत्र का प्रमुख बांध सोम कागदर बांध  रविवार ओर सोमवार को हुई लगातार बारिश के बाद सुबह छलक गया।जैसे ही डेम पर चादर चलने की खबर ग्रामीणों को मिली।लोग डेम पर नजारा देखने उमड़ पड़े इस बांध की भराव क्षमता 48 फिट हैं इस पर 1 फिट से ऊपर चादर चल रही हैं सिचांई  व पेयजल के लिए क्षेत्र का प्रमुख डेम है।


➡️कासगंज : ग्रामीण आबादी क्षेत्र में भवनों व सम्पत्तियों का होगा सीमांकन। स्वामियों को मिलेंगे सम्पत्ति कार्ड- डीएम 

जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कहा कि ग्रामीण आबादी क्षेत्रों में बने हुये भवनों एवं सम्पत्तियों का ड्रोन सर्वेक्षण तकनीक का उपयोग करते हुये सीमांकन कर गृह स्वामियों को सम्पत्ति कार्ड जारी करने के लिये जनपद में स्वामित्व योजना शुरू की गई है। ग्रामीण अपने सम्पत्ति कार्ड द्वारा ऋण एवं अन्य वित्तीय लाभ प्राप्त कर सकेंगे। सीमांकन कार्य में सभी ग्रामवासी पूर्ण सहयोग कर योजना का लाभ उठायें।       

जिलाधिकारी ने कहा कि भारत सरकार द्वारा संचालित इस योजना के क्रियान्वयन के लिये पहले तीनों तहसीलों से 10-10 राजस्व ग्राम चयनित किये गये हैं। इन गांवों के आबादी क्षेत्र में पंचायती राज विभाग एवं राजस्व विभाग की टीमें पहुंचकर खतौनी में आबादी दर्ज निजी भवनों, भूखण्डों एवं सरकारी भूमि, ग्राम सभा की सम्पत्तियों, सड़कों आदि की ग्राउण्ड मार्किंग चूना डालकर करेंगी तथा 30 अगस्त 2020 तक निर्धारित प्रारूप भर कर सर्वेक्षण रिपोर्ट उपलब्ध करायेंगी। तत्पश्चात अन्य सभी राजस्व ग्रामों में सर्वेक्षण कार्य कराया जायेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में जो भवन, सम्पत्तियां खतौनी में आबादी में दर्ज हैं, उन्हीं का चिन्हांकन इस योजना के तहत किया जायेगा। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण सीमांकन एवं सर्वेक्षण कार्य निर्धारित समय के अन्दर पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा कराना सुनिश्चित करें।       

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, अपर जिलाधिकारी एके श्रीवास्तव, डीपीआरओ सहित समस्त एसडीएम, तहसीलदार एवं खण्ड विकास अधिकारी एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी  उपस्थित रहे।


➡️ कासगंज : दिनांक 17/08/2020 को भाजपा जिला अध्यक्ष  के पी सिंह सोलंकी ने पटियाली तहसील के गंजडुंडवारा ब्लॉक के बाढ़ ग्रस्त गाँव नगला खिमाई,खेड़ा, नगला जगुअन,नगला मनी,नगला मोहन आदि स्थानीय लोगो से मुलाकात कर सम्भावित मदद का विश्वास दिया इस दौरान उनके साथ पटियाली के एसडीएम शिवकुमार जी,पटियाली तहसीलदार,सिकंदरपुर वैश्य इंस्पेक्टर दशरथ सिंह और सम्बंधित अधिकारी भी साथ में मौजूद रहे।भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगह जगह जिलाध्यक्ष केपी सिंह सोलंकी का फूल मालाओं से स्वागत किया।इसी क्रम में  कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए ग्रामवासियों को जिलाध्यक्ष और एसडीएम ने मास्क भी वितरित किये।साथ मे महामंत्री राजवीर सिंह भल्ला,मंडल अध्यक्ष भारत गुप्ता,अर्जुन वैश्य,अरविंद मोर्य, सुशील सिंह सोलंकी,रविंदर कुमार,अजय शर्मा,प्रदीप चौहान,कुलदीप प्रतिहार आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।


➡️ सी ओ सिटी ने किया स्पा सेंटर की आड़ में वेश्यावृत्ति का बड़ा खुलासा, कई दबोचे

मथुरा । धार्मिक नगरी मथुरा में चल रहे अधर्मिक कार्यों के विरुद्ध तेज तर्रार सीओ सिटी वरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में कोतवाली नगर पुलिस ने कृष्णा नगर इलाके अंतर्गत हाईवे प्लाजा के निकट मोती मंजिल कॉन्प्लेक्स में बड़ी छापामारी कार्यवाई करते हुये कई युवक युवतियों को गिरफ्तार कर यूनिसेक्स स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे वेश्यावृत्ति के घृणित खेल का खुलासा किया है ।

➡️चेन्नई में पांच महीने बाद खुलेंगी शराब की दुकानें, एक दिन में दिए जाएंगे सिर्फ 500 टोकन।

➡️ लखनऊ : लखनऊ यूनिवर्सिटी Ph.D की प्रवेश परीक्षा 29 अगस्त को, यूजी, बी.एल.एड. के लिए आवेदन फॉर्म भरने का आखिरी मौका आज।

➡️बुलंदशहर: शौच के लिए गए 18 साल के पुजारी को दबंग ने पीटा, मार-मार कर किया अधमरा।मामला अगौता थाना क्षेत्र के भडोंली गांव का है. यहां शिव मंदिर में 72 वर्षीय बुजुर्ग और उनका 18 वर्षीय बेटा शिवम पुजारी है. दोनों पिछले 12 साल से इसी मंदिर में ये काम कर रहे हैं।

➡️हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर में होगा चेतन चौहान का अंतिम संस्कार, यूपी सरकार ने राजकीय शोक घोषित किया

चेतन चौहान का अंतिम संस्कार हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर में होगा. बता दें कि चौहान कोरोना संक्रमित थे. उनका लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में इलाज चल रहा था

➡️रोहिंग्या मुसलमानों को आतंकी बनाने की तैयारी, म्यामांर में ट्रेनिंग कैंप चला रही ISI- रिपोर्ट

खबर है कि ISI इन्हें भारत में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने के लिए उकसा रहा है. इस पर बांग्लादेश की भी नजर है।

➡️संजय राउत का सरकार पर तंज, कहा- कोरोना वैक्सीन बनाकर रूस ने दिखाया कि वह आत्मनिर्भर है।

➡️भारत-नेपाल नक्शा विवाद: भारतीय राजदूत और नेपाली विदेश सचिव के बीच वार्ता आज।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन