समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

07 अगस्त 2020


➡दिल्ली- सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामला, मामले में CBI ने सुप्रीम कोर्ट से की मांग, मामले में पक्षकार बनाने की मांग की, 18 अगस्त को इस मामले में सुनवाई।


➡लखनऊ- बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर DM की मीटिंग, समस्त केंद्र व्यवस्थापकों,नोडल से मीटिंग की, गूगल मीट के माध्यम से सभी से बैठक की, 82 केंद्रों पर होगी बीएड प्रवेश परीक्षा- डीएम।        


➡लखनऊ- 2018 बैच के IAS अफसरों को पोस्टिंग, 16 अफसर जिलों में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट बने, नंद किशोर कलाल बस्ती, सौरव गंगवार बहराइच, जग प्रवेश सिद्धार्थनगर, पूर्ण वोहरा कुशीनगर, संदीप भागिया मेरठ,सुधीर कुमार बांदा, प्रेम प्रकाश मीणा हाथरस,अनुभव सिंह बागपत, संजीव कुमार मौर्य अमेठी,जयेंद्र कुमार जालौन, ऋषिराज मैनपुरी,संजय मीणा हमीरपुर, गौरव कुमार आजमगढ़, कुलदीप मीणा गोरखपुर, विक्रमादित्य सिंह मलिक बिजनौर भेजे गए।   


➡अयोध्या- भूमि पूजन के बाद चंपत राय का बयान- सहयोग करने वाले सभी का धन्यवाद, पीएम के व्यवहार का अभिनंदन करते हैं, पीएम की विनम्रता का अभिनंदन करते हैं, विनम्रता का हम सब अभिनंदन करते हैं, मंदिर निर्माण में आगे की प्रक्रिया शुरू हो गई, मंदिर निर्माण में तकनीकी काम बाकी है, मंदिर 1 हजार साल तक सुरक्षित रहे, रामलला के नीव की ड्राइंग बनकर तैयार है, एलएनटी कंपनी मानसिक रुप से तैयार है, जमीन के 200 फीट नीचे होगी नीव, विकास प्राधिकरण से नक्शा पास कराएगा ट्रस्ट, संपूर्ण 70 एकड़ पर होगा नक्शा पास-चंतप राय।


➡लखनऊ- यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, 24 घंटे में कोरोना के 4466 नए केस, 24 घंटे में 63 कोरोना मरीजों की मौत, कुल मरने वालों की संख्या 1981 पहुंची, यूपी में कोरोना के 44,563 एक्टिव केस, अब तक 66,834 लोग डिस्चार्ज हो चुके, यूपी में कुल संक्रमितों की संख्या 113378.


➡लखनऊ- पूर्व मंत्री सपा नेता मनोज पांडे का बयान- 20 साल से सपा परशुराम जयंती मना रही, यह सिलसिला लगातार जारी रखे हैं, अत्याचार को सहना नहीं चाहिए, इस बात का संदेश परशुराम जी ने दिया है, भगवान परशुराम,मंगल पांडे की मूर्ति लगाएंगे, ‘किसी को इस पर आपत्ति नहीं होनी चाहिए।        


➡लखनऊ- यूपी वालीबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक अध्यक्ष बने, एसोसिएशन बैठक में निर्विरोध चुने गए, लखनऊ में एसोसिएशन की आम सभा थी, एसोसिएशन ने ब्रजेश पाठक का स्वागत किया।    


➡लखनऊ- लखनऊ पूर्वी जोन में पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर, 2 दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर हुए, डीसीपी पूर्वी चारू निगम ने किए हैं ट्रांसफर, 3 इंस्पेक्टर और 24 दारोगा के हुए तबादले  


➡लखनऊ- 40 वर्षीय कोरोना मरीज की मौत, शिव कॉलोनी निवासी मरीज की मौत, 1 अगस्त को KGMU में भर्ती किया था।


➡अमेठी- BJP जिलाध्यक्ष ने संगठन का विस्तार किया, मंडल पदाधिकारियों की सूची जारी की, जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से की अपील, कोविड 19 के दौरान सुरक्षा में आगे रहें, आमजनमानस की सुरक्षा में सदैव आगे रहें, सोशल डिस्टेंसिग के साथ करें कार्य, वायरल की 18 मंडल पदाधिकारियों की सूची, अमेठी के बीजेपी जिलाध्यक्ष हैं दुर्गेश त्रिपाठी 


➡अमरोहा- पुलिस का हैरान करने वाला कारनामा, घर से भागी युवती का रिकॉर्ड में मर्डर दिखाया, आरोप में पिता,भाई समेत 3 को जेल भेजा, आदमपुर इंस्पेक्टर ने फर्जी खुलासा किया, युवती ने घर से भाग कर शादी कर ली थी, परिजनों ने युवती को जिंदा बरामद किया, युवती को खोजने की बजाए फर्जी खुलासा, मर्डर के आरोप में बेकसूरों को भेजा जेल, पीड़ित परिजनों ने पुलिस पर लगाए आरोप, आदमपुर क्षेत्र के गांव मलकपुर का मामला 


➡अलीगढ़- चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के आत्महत्या का मामला, आत्महत्या से पहले बना वीडियो वायरल हुआ,  मृतक के परिजनों ने पुलिस पर लगाए आरोप, नामजद तहरीर के बाद अज्ञात में केस लिखा,  पुलिस ने अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की, अलीगढ़ के टप्पल इलाके का मामला।  


➡रायबरेली- ऊंचाहार एनटीपीसी में पहुंचा कोरोना, CHP में तैनात मैनेजर को कोरोना हुआ, मैनेजर समेत 4 कोरोना पॉजिटिव मिले, सभी कोरोना संक्रमित एक परिवार से हैं, सीएचसी ऊंचाहार में भर्ती कराए जा रहे, मैनेजर का पूरा परिवार कोरोना संक्रमित।


➡अमेठी- BJP जिलाध्यक्ष ने संगठन का विस्तार किया, मंडल पदाधिकारियों की सूची जारी की, जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से की अपील, कोविड 19 के दौरान सुरक्षा में आगे रहें, आमजनमानस की सुरक्षा में सदैव आगे रहें, सोशल डिस्टेंसिग के साथ करें कार्य, वायरल की 18 मंडल पदाधिकारियों की सूची, अमेठी के बीजेपी जिलाध्यक्ष हैं दुर्गेश त्रिपाठी


➡ग्रेटर नोएडा- बीजेपी विधायक के बेटे पर गंभीर आरोप, दादरी वीधायक के बेटे पर लगे गंभीर आरोप, अज्ञात ने पत्र देकर कमिश्नर से की शिकायत, बड़े-बड़े गैंगस्टरों को संरक्षण देने का आरोप, स्क्रैप कारोबार से जुड़े हैं बड़े-बड़े गैंगेस्टर, कमिश्नर ने ACP-2 को दिए जांच के आदेश, स्पीड पोस्ट से विधायक के बेटे की शिकायत


➡मिर्जापुर- कंपनी में लूट का एसपी ने किया खुलासा, कर्मचारियों ने ही रची थी लूट की साजिश, चिट फंड कंपनी के कर्मचारियों की साजिश, मड़िहान जंगल में पैसे बंटवारे की योजना थी, पुलिस जांच में 4 अभियुक्तों ने कबूली लूट, लूट के 2 लाख 44 हजार बरामद, अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भेजा जेल। 


➡सुल्तानपुर- भाजपा नेता एवं कादीपुर प्रमुख पर आरोप, भाजपा नेता पर निर्माण ढहाने का आरोप, निर्माण ढहाने से नाराज ग्रामीणों ने खदेड़ा, कई असलहाधारियों के साथ पहुंचे थे नेता, निर्माण ढहाने पहुंचे थे प्रमुख श्रवण मिश्रा, पीड़ित ग्रामीणों ने पुलिस को दी तहरीर, गोसाईंगंज क्षेत्र के सैदपुर गांव का मामला।


➡भदोही- विधायक विजय मिश्रा पर मुकदमा दर्ज, विजय मिश्र उनकी पत्नी, बेटे पर केस दर्ज, एक रिश्तेदार ने दर्ज कराया मुकदमा, विधायक पर मकान कब्जे का आरोप है, चेक पर साइन कराकर रखने का आरोप,  रिश्तेदार की फर्म पर काम करने का आरोप, विरोध करने पर धमकी देने का आरोप, गोपीगंज कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा।


➡हाथरस- चावल माफिया के गोदाम पर छापेमारी, 75 कुंतल चावल प्रशासन ने बरामद किया, कालाबाजारी के लिए गोदाम में चावल रखा, डीएसओ सुरेंद्र यादव ने आज छापा मारा था, पुलिस ने 5 युवकों को हिरासत में लिया है, मुख्य आरोपी चावल माफिया मौके से भागा, सदर क्षेत्र के माया टॉकीज के पास गोदाम।      


➡आगरा- विकास प्राधिकरण ने लिया अहम फैसला, पर्यटकों के लिए ताज व्यू प्वाइंट खुला, ताज व्यू प्वाइंट से होगा ताज का दीदार, भारतीयों के लिए 50 रुपए का टिकट, विदेशियों के लिए 200 रुपये का टिकट, यमुना किनारे बना है ताज व्यू प्वाइंट।


➡अलीगढ़- कल युवक की निर्मम हत्या का मामला, बड़े भाई ने चाकू मारकर की थी हत्या, मृतक की पत्नी का पुलिस पर आरोप, पुलिस पर समय से न पहुंचने का आरोप, गर्भवती महिला गई थी शिकायत करने,  महिला की शिकायत का वीडियो वायरल,  हरदुआगंज के जलाली कस्बे का मामला।


➡कौशाम्बी- आबकारी निरीक्षक,3 सिपाहियों पर आरोप, लूट और तोड़फोड़ करने का आरोप लगा, शराब बनाने के नाम पर घर में की तोड़फोड़, घर में नहीं थे परिजन,सिपाहियों का तांडव, 72 हजार रुपए चोरी का आरोप लगाया, बेटी की शादी के लिए रखे थे 72 हजार रुपए, करारी इलाके के बंधवा गांव का मामला। 


➡जालौन- जालौन पहुंचा शहीद जवान का पार्थिव शरीर, लद्दाख में शहीद हुए थे धर्मपाल राजपूत, जालौन के जैसारी में होगा अंतिम संस्कार, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार, चंड़ीगढ़ के अस्पताल में जवान ने तोड़ा था दम, लद्दाख में ऑक्सीजन की कमी पर हुए थे भर्ती, ऑक्सीजन की कमी से बिगड़ी थी तबियत।     


➡प्रयागराज- टीजीटी सहायक अध्यापक भर्ती का मामला, भर्ती परीक्षा 2018 के अभ्यर्थियों की याचिका, हाईकोर्ट से अभ्यर्थियों को नहीं मिली राहत, हाईकोर्ट ने सरकार से मांगी जानकारी, एसआईटी जांच की प्रगति की जानकारी मांगी, 27 अगस्त को होगी मामले की अगली सुनवाई।   

                   

➡संतकबीरनगर- अपहरण की साजिश रचने वाला युवक अरेस्ट, खुद के अपहरण की साजिश युवक ने रची थी, ऑनलाइन जुए के चक्कर में कर्जदार हो गया, कर्ज को चुकाने के लिए अपहरण की साजिश, बस्ती जिले के हर्रैया से युवक की गिरफ्तारी।


➡जौनपुर- दबंगों ने मामूली बात पर बोला हमला, एक परिवार पर जानलेवा हमला किया, लाठी डंडों और धारदार हथियार से पीटा, घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल, सिकरारा क्षेत्र के फिरोजपुर का मामला।      


➡झांसी- पुलिस ने 2 शातिर लुटेरों को किया अरेस्ट, एमपी,इंदौर,ग्वालियर,यूपी में करते थे लूट, दोनों पर 20 हजार का इनाम घोषित था, एमपी,यूपी से दोनों पर इनाम घोषित था, प्रेमनगर पुलिस को मिली बड़ी सफलता। 


➡आगरा- चोरी करती 3 महिलाओं को भीड़ ने पकड़ा, खरीदारी के बहाने सर्राफा दुकान में की चोरी, शोर मचाने पर एकत्रित हुए दुकानदार, महिलाओं से चोरी के आधे जेवरात बरामद, बरहन थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार की घटना।        


➡झांसी- नकली शराब बनाने वाले गिरोह का खुलासा, पुलिस ने 10 शातिर तस्करों को किया अरेस्ट, 7 पेटी शराब,5 लीटर देसी शराब बरामद, भारी मात्रा में शराब बनाने का सामान बरामद, रक्सा थाना क्षेत्र में नकली शराब बनाते थे। 


➡रायबरेली- शांति इन होटल के कई नमूने फेल, बनाई जा रही ग्रेवी के सभी नमूने फेल, गणेश होटल, अग्रवाल स्वीट्स के नमूने फेल, नामी होटलों में मिलता था दूषित सामान, मेरठ प्रयोगशाला की रिपोर्ट में नमूने फेल।  


➡बांदा- मासूम छात्रा से अश्लीलता का मामला, अश्लीलता करना वाला मौलाना गिरफ्तार, ट्यूशन पढ़ने जाती थी मासूम बच्ची, बांदा के चिल्ला थाना क्षेत्र का मामला

 

➡रामपुर- आजम खान का करीबी रानू खान अरेस्ट, 25 हजार का रानू खान पर था इनाम, घर में घुसकर मारपीट,छेड़छाड़ का आरोप, गंज थाने की पुलिस ने किया गिरफ्तार .         


➡मथुरा- जमीनी विवाद में दो पक्ष आमने सामने, दोनों पक्षों में जमकर मारपीट,फायरिंग, दोनों पक्ष के झगड़े में 3 लोग घायल, गोली लगने से एक युवक हुआ घायल, यमुनापार के नगला काजी की घटना   

  

➡बाँदा- कोरोना पीड़ित महिला के साथ छेड़खानी, वार्ड ब्वॉय,फार्मासिस्ट ने की छेड़खानी, वीडियो वायरल होने पर जांच के आदेश, प्राचार्य ने पूरे मामले पर बैठाई जांच, राजकीय मेडिकल कॉलेज का मामला     

 

➡गोरखपुर- गोरखपुर में युवक पर फायरिंग, बाइक सवार बदमाशों ने फायरिंग की, शोर मचाने पर शातिर बदमाश फरार, 2 नामजद और 2 अज्ञात पर केस दर्ज, गीडा क्षेत्र के एकला बाजार का मामला 


➡बुलंदशहर- दबंगों ने पुलिस के साथ की मारपीट, मारपीट के आरोपी को छुड़ाने का प्रयास, कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी गिरफ्तार, बुलंदशहर के औरंगाबाद का मामला।


केरल में विमान हादसा, दो हिस्सों में बंट गया 189 यात्रियों का विमान, बचाव कार्य जारी

केरल में हुआ विमान हादसा

●विमान हादसे में कई लोग घायल

केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर एअर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया. जिसके कारण एक बड़ी दुर्घटना देखने को मिली है. रनवे पर विमान के फिसलने के बाद विमान क्रैश हो गया और दो हिस्सों में टूट गया. विमान दुबई से आ रहा था, जिसमें 189 यात्री सवार थे. इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं. वहीं सूत्रों के मुताबिक हादसे में दोनों पाटलट की मौत हो गई है.

डीजीसीए के मुताबिक एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था. विमान में 189 यात्री सवार थे. भारी बारिश के कारण रनवे पर उतरने के बाद विमान फिसल गया और घाटी में गिर गया. वहीं विमान दो टुकड़ों में टूट गया. विमान में 189 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे. इनमें 10 बच्चे भी शामिल थे. डीजीसीए के डीजी अरुण का कहना है कि हादसे में 170 लोग सुरक्षित हैं. 6-7 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं दोनों पायलट की भी मौत हो चुकी है. केबिन क्रू सुरक्षित है.

केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि विमान हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल के सीएम पिनराई विजयन से फोन पर बात की है. सीएम ने पीएम को बताया कि कोझिकोड और मलप्पुरम जिला कलेक्टर और आईजी अशोक यादव सहित अधिकारियों की एक टीम हवाई अड्डे पर पहुंची है और बचाव अभियान जारी है.


इस हादसे में दोनों पायलट की मौत हो गई है. वहीं कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. राहत एंव बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम कोझिकोड के लिए रवाना हो चुकी है. एनडीआरएफ के जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया है. मलप्पुरम और वायनाड से एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है.


हेल्पलाइन नंबर जारी

सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन ने बताया कि हमारे कर्मी बचाव कार्य में सहायता कर रहे हैं. हमारे पास अभी तक हताहतों की संख्या नहीं है लेकिन हमारे कर्मी विमान में सवार यात्रियों को निकालने में मदद कर रहे हैं. वहीं हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर (0565463903, 0543090572, 0543090572, 0543090575) भी जारी किए गए हैं.

अस्पताल में भर्ती

विमान हादस में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. फिलहाल घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल बना हुआ है और राहत-बचाव का काम किया जा रहा है. इस विमान में वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से यात्रियों का वापस लाया जा रहा था.


एक ही पिता के तीन पुत्रो को सर्प के काटने से हुई मौत

जनपद सीतापुर उत्तर प्रदेश:- तहसील बिसवां के थाना सदरपुर क्षेत्र के ग्राम पिपरी  (पिपरा कलां) पोस्ट मानिकपुर निवासी सुनील कुमार के तीन नाबालिक पुत्र शालू उम्र लगभग 9 वर्ष , पवन कुमार उम्र लगभग 6 वर्ष , अंश कुमार  उम्र लगभग 5 वर्ष जोकि रात में सोते समय सर्प ने डस लिया मामला तकरीबन रात 1 बजे का उसके बाद इलाज के लिए बिसवां सामुदायिक स्वस्थ केंद्र ले जाया गया वहां डॉक्टरों ने जबाब दे दिया उसके बाद महमूदाबाद डॉक्टर अनिरुद्ध के यहां ले जाया गया तब तक विष का प्रकोप पूरी तरह शरीर में फैल चुका था जिससे तीनो मासूम बच्चों की मृत्यु हो गयी। जिससे परिजनों के घर पर दुःख का पहाड़ टूट पड़ा है। ग्राम पिपरीकला में तीन भाइयों को साँप काटने की घटना में घटित पर जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने त्वरित संज्ञान लेते हुये उपजिलाधिकारी बिसवां को जांच हेतु मौके पर भेजा है। उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता की जा रही है।


➡दिल्ली- AIMPLB पर अवमानना की कार्रवाई की मांग, वकील विनय वत्स ने CJI को लेटर पेटिशन भेजी, AIPMLB ने बयान को लेकर लेटर पेटिशन भेजी, बयान में फैसले को दबाव में, अन्यायपूर्ण बताया था, मामले को SC से संज्ञान लेने का आग्रह किया।


➡दिल्ली- तब्लीगी मरकज़ मामले की रिपोर्टिंग का मामला,रिपोर्टिंग को झूठा,सांप्रदायिक बताने वाली यातिका,जमीयत और दूसरे संगठनों ने दायर की याचिका,केंद्र ने SC में प्रेस की स्वतंत्रता का हवाला दिया, केंद्र ने मामले को NBSA के पास भेजने की सलाह दी,NBSA,प्रेस काउंसिल की रिपोर्ट के बाद आगे सुनवाई-SC. 


➡लखनऊ- एसीएस गृह अवनीश अवस्थी का बयान- 24 घंटे में 53 मरीजों की मौत, 24 घंटे में 2503 नए कोरोना केस, 24 घंटे में 95 हजार से ज्यादा टेस्ट, अस्पतालों का फायर टेस्ट होगा, ‘डीजी फायर को सीएम ने निर्देश दिए हैं, निजी,सरकारी अस्पतालों का टेस्ट होगा, अगले 3 दिन में फायर टेस्ट होंगे, सीएम फील्ड में निरीक्षण कर रहे, सभी जिलों में कंट्रोल रूम एक्टिव-अवनीश।    


➡लखनऊ- केजीएमयू की लापरवाही महिला पर भारी,घायल महिला पर भारी पड़ रही लापरवाही,12 घंटे से सर्जरी के इंतज़ार में महिला,2 गोली लगने से घायल हुई है महिला,परिजन इलाज कराने के लिए परेशान, कोविड रिपोर्ट के इंतज़ार में रुकी है सर्जरी,गाज़ीपुर में देवर ने भाभी को मारी थी गोली।


➡केरल- केरल के इडुक्की में लैंड स्लाइड,CM पिनराई विजयन ने एयरफोर्स की मदद मांगी ,रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एयरफोर्स की मदद मांगी,लैंड स्लाइड में 5 लोगों की मौत हुई, मलबे में 80 लोगों के दबे होने की आशंका, अबतक 10 लोगों को बचाया गया। 


➡आगरा- आगरा में कोरोना कहर लगातार जारी, आगरा कमिश्नर के माता-पिता संक्रमित, सांसद एसपी सिंह बघेल की पत्नी संक्रमित, विधायक योगेंद्र उपाध्याय कोरोना संक्रमि, विधायक की पत्नी, बेटा, बहू,नौकरानी संक्रमित, राज्यमंत्री चौधरी उदयभान का बेटा संक्रमित, चौधरी उदयभान का बेटा,परिवारजन संक्रमित, SN मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को कोरोना, प्राचार्य डॉ संजय काला कोरोना पॉजिटिव, 10 से ज्यादा अधिकारी कोरोना पॉजिटिव हैं, 20 से ज्यादा वरिष्ठ चिकित्सक पॉजिटिव हैं, आगरा पुलिस प्रशासन के 24 लोग संक्रमित, 24 से ज्यादा पुलिसकर्मी दारोगा संक्रमित, राजनीतिक और समाजसेवी भी पॉजिटिव, पुलिसकर्मियों में तेजी से फैल रहा संक्रमण, बिचपुरी चौकी का दारोगा,सिपाही संक्रमित, पुष्टि के बाद पूरी चौकी को किया क्वारंटीन।


➡आगरा- बाह में गांधी चबूतरे का अस्तिव खतरे में,  जिला पंचायत ने कौड़ियों में नीलाम की जमीन, बेशकीमती जमीन को कौड़ियों में किया नीलाम, 10 लाख की जमीन को 2 लाख में आवंटित किया, गांधी चबूतरे के पास है जिला पंचायत की जमीन, पीड़ित ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से की शिकायत, जिला पंचायत सदस्य के परिवारजनों को दी जमीन, परिवारीजनों,करीबियों को आवंटित किए प्लॉट, ग्रामीणों ने नायब तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, प्लाट आवंटन से करोड़ों के राजस्व का नुकसान, गुपचुप तरीके से दुकानों की जमीन का आवंटन किया, तेजी से चल रहा आवंटित प्लॉटों पर कार्य,  बाह नगर पालिका कार्यालय के पास है जमीन।        


➡नोएडा- अतिक्रमण हटाने गई टीम पर हमला,स्थानीय लोगों ने कई गाड़िया की क्षतिग्रस्त,पुलिस की स्थानीय लोगों से हुई झड़प,टायरों में आग लगाकर सड़कों पर फेंका,टायरों में आग लगाकर रास्ता किया जाम

अवैध कॉलोनी तोड़ने पर जोरदार हंगामा,डीसीपी,एडीसीपी फोर्स के साथ मौके पर,सेक्टर-49 थाने के सोरखा इलाके का मामला।


➡कानपुर- भूमाफियाओं के आगे नतमस्तक पुलिस,आरोपियों के दवाब में बदली विवेचना,पुलिस ने 4 बार बदली विवेचना,शासन के आदेश के खिलाफ विवेचना.,आरोपियों के कहने पर की गई विवेचना,आरोपी बाप-बेटे जा चुके हैं जेल,आरोपी वकीलों को बचाने में लगी पुलिस ,चकेरी थाने में दर्ज हुई थी एफआईआर,कई थानों से होकर सीओ के पास पहुंची जांच,सीओ कलेक्टरगंज करेंगे मामले की जांच।


➡आगरा- देहात क्षेत्र में भी लगातार बढ़ रहा कोरोना, एक ही गांव में 8 लोग संक्रमित मिले, 3 दिन में 8 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, स्वास्थ्य टीम ने गांव में टेस्टिंग शुरू की, पुलिस गस्त कर लोगों को कर रही जागरूक, शमसाबाद के गढ़ी जहान सिंह का मामला।


➡कौशांबी- बालू लदे डंपर ने पिता-पुत्री को रौंदा,बेटी की मौके पर ही दर्दनाक मौत,पिता गंभीर रूप से हुआ घायल,जिला अस्पताल में चल रहा इलाज,ड्राइवर को पकड़कर पुलिस को सौंपा गया, मंझनपुर कोतवाली के समदा का मामला।    

 

➡कासगंज- वाहन चोर गिरोह का किया खुलासा, चेकिंग के दौरान 2 वाहन चोर अरेस्ट, चोरी की 10 बाइकों को किया बरामद, सदर कोतवाली पुलिस ने किया खुलासा।   

 

➡वाराणसी- महिला की गोली मारकर हत्या का खुलासा, पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार, संपत्ति,जादू टोना के शक में हुई हत्या, सारनाथ क्षेत्र के खजुही गांव का मामला।   


➡झांसी- कच्ची दीवार गिरने से 2 बच्चे घायल, मेडिकल कॉलेज में दोनों की हुई मौत, रक्सा क्षेत्र के ढिमरापुरा की घटना।   


➡हरदोई- 15 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट में वांछित था बदमाश, बिलग्राम इलाके का रहने वाला है शातिर, बिलग्राम पुलिस ने किया गिरफ्तार।


दिल्ली- रिया चक्रवर्ती की याचिका पर बिहार सरकार ने जवाब दाखिल किया- सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाख़िल- 

सुशांत के पिता ने शिकायत दी कि उसके बैंक एकाउंट से 15 करोड़ रु निकाले गए। सुशांत एक्टिंग छोड़ कर कुर्ग में जैविक खेती करना चाहते थे। लेकिन रिया उनको मानसिक तौर पर परेशान कर रही थी। सुशांत को आत्महत्या के लिए मजबूर किया...


 संज्ञेय अपराध की जानकारी मिलने पर FIR दर्ज करना पुलिस की ज़िम्मेदारी,जांच के लिए गई बिहार पुलिस से कोई सहयोग नहीं किया गया। IPS विनय तिवारी को जबरन क्वारन्टीन कर दिया गया।

बिहार पुलिस का निष्कर्ष है कि घटना के तार कई जगहों से जुड़े हैं। इसलिए, CBI जांच की सिफारिश की.....


अब CBI ने केस अपने हाथ में ले लिया है, रिया की याचिका पर सुनवाई की ज़रूरत नहीं

 पटना में दर्ज FIR कानूनन सही थी। अपराध का सीधा असर सुशांत के पिता पर पड़ा, जो पटना में रहते हैं। जांच की शुरुआत में ही रिया की तरफ से ट्रांसफर की मांग विचार योग्य नहीं। याचिका खारिज की जाए


➡मुंबई- सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामला,रिया चक्रवर्ती ने पेश होने से किया इनकार,आज ED के सामने पेश से होने से इनकार,रिया चक्रवर्ती ने ईडी से मांगा और वक्त।


➡जयपुर- राजस्थान में भूकंप के झटके महसूस हुए,रात करीब 12.44 बजे भूकंप के झटके लगे,राजस्थान के जयपुर से कुछ दूर भूकंप के झटके,रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.1 मापी गई, भूकंप जयपुर से 82 किमी उत्तर की ओर था।


➡दिल्ली- श्रीलंका संसदीय चुनाव में SLPP को मिली जीत ,महिंदा राजपक्षे की पार्टी को को मिली जीत ,श्रीलंका पीपुल्स पार्टी (SLPP) को मिली जीत,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीत पर दी बधाई ,राजपक्षे की पार्टी ने दो-तिहाई सीटें हासिल की,SLPP ने 225 में से 145 सीटें जीतीं


➡दिल्ली- रेप पीड़िता के परिजनों से मिलेंगे आदेश गुप्ता,दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता मिलेंगे,एम्स में परिजनों से मिलेंगे आदेश गुप्ता।


➡दिल्ली- भारतीय विदेश मंत्री ने अमेरिकी विदेश मंत्री से की बात,एस. जयशंकर और माइक पॉम्पियो के बीच बातचीत हुई,दोनों के बीच कल कई व्यापक मुद्दों पर बातचीत हुई,दोनों में कई क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर बातचीत हुई।  


➡दिल्ली- पतंजलि आयुर्वेद पर मद्रास HC ने जुर्माना लगाया,पतंजलि आयुर्वेद और दिव्य योग ट्रस्ट पर जुर्माना,मद्रास हाईकोर्ट ने 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया,हाईकोर्ट ने कोरोनिल इस्तेमाल करने पर रोक लगाई,कोरोनिल ट्रेडमार्क इस्तेमाल करने पर पूर्ण रूप से रोक,21 अगस्त तक दोनों संस्थाएं भुगतान करें- हाईकोर्ट,25 अगस्त तक रजिस्ट्री फाइल हो जानी चाहिए-HC,चेन्नई की कंपनी अरूद्रा इंजीनियरिंग लिमिटेड की अर्ज़ी,अर्जी में कहा कि 'कोरोनिल' 1993 से उसका ट्रेडमार्क है।  


➡दिल्ली- मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर की छत गिरी,केजरीवाल के 80 साल पुराने घर की छत गिरी,घर में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया,सिविल लाइन के छत का एक हिस्सा गिरा,मुख्यमंत्री समेत तमाम लोग बाल-बला बचे,भारी बारिश की वजह से एक हिस्सा गिरा,जो छत गिरी वह केजरीवाल का पर्सनल चैंबर था,घटना के दौरान चैंबर में कोई भी मौजूद नहीं था


➡दिल्ली- भारत के बाद अमेरिका में भी टिकटॉक को झटका,US में टिकटॉक और वीचैट को बैन किया गया,राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आदेश पर हस्ताक्षर किए ,45 दिन में बैन किए जाने के आदेश पर हस्ताक्षर,एप के मालिकों के साथ 'लेनदेन' पर प्रतिबंध लगाया,राष्ट्रपति ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया।


➡दिल्ली- श्रुती मोदी से पूछताछ करेगी केन्द्रीय जांच एजेंसी ED ,ED की मुंबई ब्रांच टीम ने श्रुती मोदी को भेजा नोटिस,ED की मुंबई ब्रांच टीम ने पूछताछ के लिए नोटिस ,मुंबई स्थित ED के दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया,श्रुति मोदी रह चुकी हैं रिया चक्रवर्ती की पूर्व मैनेजर ,श्रुति से कई सवालों के राज जानना चाहती है ईडी ,CBI द्वारा दर्ज FIR में श्रुति मोदी का भी है नामजद।


➡दिल्ली- एसपी विनय तिवारी को बीएमसी में छोड़ा  ,सुशांत मामले की जांच करने गए थे एसपी,बीएमसी ने एसपी को क्वारेंटीन किया था,बीएमसी ने एसपी को क्वारंटाइन से छोड़ा।


➡दिल्ली- मासूम से दरिंदगी का आरोपी गिरफ्तार ,दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार,AIIMS में जिंदगी से जंग लड़ रही मासूम,मंगोलपुरी फैक्ट्री में काम करता था आरोपी, पहले भी कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है।


➡दिल्ली- अभिनेत्रियों सहित कई लोगों को नोटिस,उत्पीड़न के मामले में बयान का नोटिस,राष्ट्रीय महिला आयोग ने भेजा नोटिस ,ईशा गुप्ता, मौनी रॉय, महेश भट्ट को नोटिस,उर्वशी रौतैला और प्रिंस नरूला को नोटिस

अन्य कई लोगों को भी NCW का नोटिस ,यौन उत्पीड़न, ब्लैकमेलिंग मामले में नोटिस,एक्ट्रेस ने ट्वीट कर मंत्री से मांगी मदद,केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से मांगी मदद  ,अभिनेत्री ईशा गुप्ता ने ट्वीट कर लिखा

‘मैम, कृपया इसे स्पष्ट करने में मदद करें’,‘एक सेलेब्रिटी होने का मतलब ये नहीं होता’,‘कि हम इंसान नहीं है’,‘मैं नोटिस को स्वीकार करने को तैयार नहीं’,‘उन्हें लोगों की मदद करनी चाहिए’, ‘न कि मीडिया विवाद पैदा करना चाहिए’।


➡लखनऊ- रविवार को लॉकडाउन के दौरान मिलेगी राहत,निजी और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को मिलेगी राहत ,बीएड की प्रवेश परीक्षा के मद्देनजर रहेगी छूट ,9 अगस्त को है बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा , कर्मिकों, परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र दिखाना होगा , डीएम अभिषेक प्रकाश ने दी जानकारी।


➡लखनऊ- निजी अस्पताल खुद कोरोना मरीजों को करेंगे शिफ्ट,निजी अस्पतालों पॉज़िटिव मरीज़ों को करेंगे शिफ्ट ,समान्य मरीज़ों के संक्रमित होने पर कराना होगा शिफ्ट,सरकारी अस्पताल में मरीजों को शिफ्ट करना होगा, निजी अस्पतालों को एंबुलेंस की व्यवस्था करनी होगी ,सीएमओ ने दिया आदेश।


➡प्रतापगढ़- कौशांबी सांसद विनोद सोनकर ने मांग की,ऊर्जा मंत्री से वर्कशॉप खोलने की मांग की,कुंडा, बाबागंज में वर्कशॉप खोलने की मांग,ट्रांसफॉर्मर की समस्या पर सांसद का बयान- ‘ट्रांसफॉर्मर बदलने में बहुत समय लगता है’,वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ऊर्जा मंत्री से मांग की।


➡गाजियाबाद- BSP विधायक के भतीजे की दबंगई ,असलम चौधरी के भतीजे की दबंगई,टोल मांगने पर कमर्चारियों को पीटा,टोल मैनेजर की शिकायत पर FIR दर्ज,टोल की महिलाकर्मी से गाली-गलौच भी की,सेंट्रो कार से आए लड़कों ने की मारपीट, घटना की सीसीटीवी फुटेज भी आई सामने।


 ➡फर्रुखाबाद- कई गांवों में घुसा गंगा का पानी, गंगा का जलस्तर चेतावनी बिंदु पार, नरौरा बांध से लगातार छोड़ा जा रहा पानी ,गंगा का जलस्तर 136 ,75 मीटर पर पंहुचा ,चेतावनी बिंदु का निशान 136.60 मीटर  ,तटवर्ती गांव में बाढ़ का पानी पंहुचा,हजारों एकड़ खेतों में फसल हुई जलमग्न ,आवागमन में भारी परेशानी का सामना।


➡दिल्ली- कांग्रेस-चीन की कम्युनिस्ट पार्टी में समझौते का मामला, जांच की मांग वाली जनहित याचिका पर कल सुनवाई, मामले पर सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई होगी।


➡दिल्ली- पीएम मोदी पर राहुल गांधी का बड़ा हमला, PM में चीन का नाम तक लेने का साहस नहीं, चीन का सामना करना तो दूर की बात-राहुल, वेबसाइट से दस्तावेज़ हटाने से तथ्य नहीं बदलेंगे।


➡दिल्ली- CBI ने सुशांत सिंह राजपूत केस में FIR दर्ज की, बिहार पुलिस की FIR को रि-रजिस्टर किया गया, आत्महत्या के लिए उकसाना, धमकाना, बंधक बनाकर रखना, संपत्ति का गलत इस्तेमाल, साजिश करना सब सेक्शन, बिहार पुलिस की FIR में सेम केस रि-रजिस्टर किया।


➡दिल्ली- देश में आज 6 राज्यों में सबसे ज्यादा केस,  एक दिन सबसे ज़्यादा कोरोना के नए केस,  UP, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, बिहार कर्नाटक, AP ,  24 घंटे में 42,405 नए कोरोना केस आए,  उत्तर प्रदेश में 4658 , बिहार 3416 नए केस,  महाराष्ट्र 11514, तमिलनाडु में 5684 नए केस, कर्नाटक 6805 केस, आंध्रप्रदेश 10328 नए केस।    


➡दिल्ली- भारत ने तुर्की को दी हिदायत, भारतीय विदेश मंत्रालय का बयान- आंतरिक मामलों में तुर्की न दे दखल -भारत।    


➡दिल्ली- महाराष्ट्र में एक दिन में सबसे केस आए, महाराष्ट्र में 24 घंटे में 11514 नए केस, 24 घंटे में 316 मौत, 10854 लोग ठीक, महाराष्ट्र में मरीज़ों की संख्या 4,79,779, महाराष्ट्र में कोरोना से 3,16, 375 ठीक हुए, महाराष्ट्र में कोरोना का रिकवरी रेट 65.94%


दिल्ली- बेरूत में धमाके के बाद भारत में एजेंसियां सतर्क,  विस्फोटकों की सुरक्षा,फायर स्टैंडर्ड जांचने को कहा,  सीबीआईसी ने सुरक्षा,फायर स्टैंडर्ड जांचने को कहा ,  48 घंटे में विस्फोटकों की सुरक्षा जांचने को कहा।  


➡लखनऊ- बिल्डर जीतू चावला का एक और कारनामा,  शिकायतकर्ता को धमकाने घर पर चढ़ा,  कैंसर पेशेंट शिकायतकर्ता को धमकाया,  जीतू चावला पर ठगी का मुकदमा है,  शिकायतकर्ता ने पुलिस में तहरीर दी,  जीतू चावला पर अबतक कार्रवाई नहीं, पुलिस पर मिलीभगत का आरोप है।      


➡लखनऊ- विधानसभा में सर्वदलीय बैठक आयोजित हुई, विधानसभा अध्यक्ष की अध्यक्षता में हुई बैठक, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना रहे बैठक में मौजूद, कांग्रेस,समाजवादी पार्टी के नेता भी बैठक में रहे मौजूद,  बसपा नेता लालजी वर्मा भी रहे बैठक में मौजूद, विधानसभा सत्र चलाने को लेकर बनी सहमति।


➡लखनऊ- कोविड रोगियों के उपचार में अतिसंवेदनशीलता बरतें-DM,  कोविड से होने वाली मृत्यु का कराया जाए डेथ ऑडिट-DM,  लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई- डीएम,  दर्ज होगी एफआईआर-जिलाधिकारी।  


➡लखनऊ- देवर ने भाभी को मारी गोली, आपसी विवाद में मारी गोली, देसी तमंचे से मारी गई गोली,  घायल महिला ट्रामा सेंटर में भर्ती, पिता की पेंशन के झगड़े में मारी गोली,  आरोपी देवर मौके से हुआ फरार,  गाजीपुर के शक्तिनगर पीर बाग की घटना।      


➡चंदौली- बाइक चोर गैंग के 3 सदस्य गिरफ्तार, 1 लाख 75 हजार कीमत की बाइक बरामद, मुंबई से बाइक चोरी कर बिहार में बेचते थे, पुलिस व स्वाट टीम ने किया गिरफ्तार, पावर पॉइंट पेट्रोल पंप के पास से पकड़ा, सदर कोतवाली पुलिस को मिली सफलता।  


➡पटना- बिहार में कोरोना के 3 हज़ार नए केस, पहली बार एक दिन में 3 हज़ार नए केस, बिहार में आज कोरोना के 3,416 नए केस, बिहार में कोरोना मरीज़ों की संख्या 68139.


➡लखनऊ- लखनऊ में कोरोना से शिक्षका की मौत, प्रधानाध्यापिका की कोरोना से मौत, इलाज के दौरान महिला शिक्षक की मौत, प्राथमिक विद्यालय माल-2 में थी तैनाती।


➡लखनऊ- UPSRTC ने अपने पैसेंजरों के लिए मास्क बनाए, नो प्रॉफिट नो लॉस के तहत मैन्युफैक्चरिंग की, कोई भी पैसेंजर 6 रुपए प्रति मास्क खरीद सकता, सबसे सस्ता मास्क बनाने की कवायद में UPSRTC.


➡लखनऊ- बेखौफ दबंगों की गुंडई का मामला, गंभीर धाराओं में दर्ज किया मुकदमा, मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल, अन्य की तलाश में छानबीन कर रही पुलिस,घरों में घुसकर मारपीट,तोड़फोड़ की गई थी, मलिहाबाद के सहिजना गांव का मामला।


➡लखनऊ- पारिवारिक विवाद में महिला पर फायरिंग, 2 गोली लगने से महिला गंभीर घायल, महिला को अस्पताल में कराया भर्ती, परिवारिक विवाद के चलते मारी गोली, गाज़ीपुर क्षेत्र में महिला को मारी गोली।


➡कानपुर- बिकरू कांड को लेकर सबसे बड़ा खुलासा, वायरल ऑडियो से कई खुलासे सामने आए, CO देवेंद्र मिश्र-SPRA की बातचीत का ऑडियो, दबिश के पहले सीओ और SPRA में वार्ता, SHO विनय तिवारी ने सीओ पर दबाव बनाया था, पैसे देकर विनय तिवारी ने जांच खत्म कराई थी, विकास के घर दबिश के पहले के ऑडियो वायरल, 5 लाख रुपए लेकर जांचे खत्म कराई थी, विनय तिवारी के बुलावे पर दबिश पर गए थे CO, ऑडियो की पुष्टि भारत समाचार नहीं करता,  CO देवेंद्र मिश्र-SPRA बीके श्रीवास्तव की वार्ता, CO ने SPRA को दी थी SO की पूरी जानकारी, तिवारी- विकास दुबे के संबंध को बताया था, एसओ विनय तिवारी विकास के पैर छूता था, दबिश की सूचना अबतक विकास को दे दी होगी, विनय तिवारी ने दबिश की सूचना दे दी होगी, विनय तिवारी के बारे में CO ने बताया था, सीओ ने विनय तिवारी की शिकायत की थी, शहीद SO और CO का भी ऑडियो वायरल, विनय को डांट लगाते सुनाई दिए सीओ, जुआ चलवाने को लेकर डांट लगाते सुनाई दिए।  

 

➡अमेठी- विधायक राकेश प्रताप सिंह के भाई को कोरोन, सपा विधायक के छोटे भाई कोरोना पॉजिटिव, गौरीगंज उमेश प्रताप सिंह कोरोना से संक्रमित, शाहगढ़ के ब्लाक प्रमुख डीके श्रीवास्ताव पॉजिटिव, दोनों के घर वालों ने खुद को किया क्वारंटीन विधायक राकेश प्रताप ने ट्वीट कर की पुष्टि, संपर्क में आने वाले लोगों को भी सलाह दी , संपर्क में आने वालों को क्वारंटीन की सलाह दी।   


➡वाराणसी- अवैध वसूली करने वालों पर एसएसपी सख्त, एसएसपी सिविल ड्रेस में निरीक्षण पर निकले, व्यस्त,जाम वाले चौराहों का निरीक्षण किया, ट्रकों से अवैध वसूली करने वाले को पकड़ा, हिरासत में लिए गए आरोपी पर केस हुआ दर्ज, लहरतारा चौराहे पर वसूली करने वाले को पकड़ा.


➡बांदा- प्रेमी युगल को जिंदा जलाने का मामला, पुलिस ने 4 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, झूठी शान के लिए पिता ने हत्या की थी, कमरे में बंदकर प्रेमी प्रेमिका को जलाया था, दोनों को घायल कर आग के हवाले किया था, पुलिस ने सभी आरोपियों को भेजा जेल, मटौंध क्षेत्र के करछा गांव का मामला।  


➡कुशीनगर- सर्राफा व्यापारी को बदमाशों ने मारी गोली, घायल युवक बदमाशों से भिड़ा,पहुंचे ग्रामीण, ग्रामीणों को देख फायरिंग कर बदमाश फरार, घायल युवक सीएचसी रामकोला भेजा गया, रामकोला क्षेत्र के चन्दर पुर गांव की घटना।


➡प्रयागराज- अपराधियों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी, पूर्व सांसद अतीक अहमद गैंग के 2 गुर्गे अरेस्ट, आशिक उर्फ मल्ली,मोहम्मद अरमान को पकड़ा, 5 देशी बम,2 मोबाइल,9400 कैश किया बरामद,  सिविल लाइन के एल्गिन रोड स्थित मकान से पकड़ा, अपराधियों के पास मिली कार को किया सीज, एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने दी जानकारी। 


➡अमेठी- विधायक राकेश प्रताप सिंह के भाई को कोरोना, सपा विधायक के छोटे भाई कोरोना पॉजिटिव, गौरीगंज उमेश प्रताप सिंह कोरोना से संक्रमित, शाहगढ़ के ब्लाक प्रमुख डीके श्रीवास्ताव पॉजिटिव, दोनों के घर वालों ने खुद को किया क्वारंटीन विधायक राकेश प्रताप ने ट्वीट कर की पुष्टि, संपर्क में आने वाले लोगों को भी सलाह दी, संपर्क में आने वालों को क्वारंटीन की सलाह दी।


➡कानपुर- कानपुर में भारत समाचार की मुहिम का असर, मास्क लगाओ देश बचाओ को लोगों ने सराहा, सामाजिक कार्यकर्ताओं,कई लोगों ने लगवाई होर्डिंग, भारत समाचार ने लोगों से अपील की थी, लोग जब घर से निकले तो माक्स लगाकर निकले, अपील की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं।         

    

➡कानपुर- कानपुर पुलिस का नया कारनामा सामने आया, उप निरीक्षक की हिरासत से चोर हुआ फरार, 6 पुलिसकर्मियों के साथ दबिश में गए थे, पीड़ित ने ई रिक्शा चोर को खुद पकड़ा था, खुद पकड़ कर किया था पुलिस के हवाले, मीरपुर से पुलिस को चकमा देकर हुआ फरार, कलक्टरगंज में तैनात उप निरीक्षक ने पकड़ा था।


➡वाराणसी- अनियमितता पर वाराणसी डीएम सख्त, जिला पंचायत के कार्यों में अनियमितता मिली, जिला पंचायत के करवाए गए कार्यों में अनियमितता, जांच में 70 कार्यों में पाई गई कमी, 422 कार्यों में 70 कार्यों में पाई गई कमी,  कार्य न करने वाले ठेकेदारों से रिकवरी का आदेश, ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट किया जाय-डीएम।


➡नोएडा- 8 अगस्त को नोएडा जाएंगे सीएम योगी, कोविड-19 हॉस्पिटल का करेंगे उद्घाटन, 400 बेड के हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे, टाटा कंपनी ने 400 बेड हॉस्पिटल को दिया, नए सरकारी हॉस्पिटल में है कोविड हॉस्पिटल, टाटा कंपनी से मिलकर किया गया तैयार, जिला प्रशासन ने तैयार किया कोविड हॉस्पिटल, सेक्टर 39 में है 400 बेड का कोविड हॉस्पिटल।   

   

➡प्रयागराज- संगम नगरी में कोरोना का कहर जारी, जिले में आज 4 कोरोना मरीजों की मौत, कोरोना से 66 लोगों की हो चुकी है मौत, आज 180 नये संक्रमित मरीज मिले, कोरोना मरीजों की संख्या 3399 पहुंची,  नोडल अधिकारी ने दी जानकारी।   

 

➡मुरादाबाद- आबकारी विभाग ने की छापेमारी, शराब की अवैध फैक्ट्री पर की छापेमारी, 20 लीटर कच्ची शराब,उपकरण बरामद, 2 हजार लीटर लहन किया गया नष्ट, टीम ने 2 लोगों को हिरासत में लिया, सिविल लाइन के आदर्श कॉलोनी का मामला।    


➡रामपुर- अपराधी के मरने के बाद संपत्ति कुर्क, 6 करोड़ 8 लाख 20 हजार की संपत्ति कुर्क, पुलिस प्रशासने चल अचल संपत्ति की कुर्क, DM के आदेश के बाद कुर्क की कार्रवाई हुई, टाण्डा के दंडियाल मुस्तेकीम का मामला।   


➡आगरा- सांसद की पत्नी मधु बघेल कोरोना पॉजिटिव, सांसद एसपी सिंह बघेल का लिया गया सैंपल,  सांसद के साथ कई लोग क्वारंटीन किए गए, आगरा जिलाधिकारी ने दी जानकारी।


➡ग्रेटर नोएडा- 2 इलेक्ट्रॉनिक की दुकानों में लगी आग, आग से लाखों का सामान जलकर खाक, दमकल की 3 गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं, शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका, इटेहड़ा गोल चक्कर के पास की घटना। 

  

➡प्रयागराज- फर्जी बीएड प्रमाण पत्र पर नौकरी का मामला, आगरा भीम राव अंबेडकर विवि का मामला, HC ने ऐसे सहायक अध्यापकों को दी राहत, ऐसे अध्यापकों की बर्खास्तगी पर लगाई रोक, कोर्ट ने यथास्थिति कायम रखने का दिया निर्देश।       


➡वाराणसी- जिले में 210 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, जिले में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत, जिले में 74 मरीजों की हो चुकी है मौत, मरीजों का आंकड़ा बढकरा हुआ 3753, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया बुलेटिन। 


➡मेरठ- कहासुनी के बाद दो पक्षों में मारपीट,फायरिंग, एक पक्ष पर फायरिंग,मारपीट का आरोप, घर में घुसकर फायरिंग,मारपीट का आरोप, पुलिस ने दोनों पक्षों के 7 लोगों को पकड़ा, देहली गेट क्षेत्र के कबूतर मंडी का मामला।


➡गाजीपुर- अस्थायी जेल से 30 से ज्यादा केस मिले, छावनी लाइन में बनाई गयी अस्थायी जेल, जिला न्यायालय से भी 1 केस मिला है,जिले में 65 नये कोरोना पॉजिटिव केस मिले, जनपद में अब तक 1501 मरीज हैं।    


➡लखीमपुर- कोरोना जांच स्थल पर भारी लापरवाही, जांच कराने के लिए बैठने का इंतजाम नहीं, जांच के लिए धूप में खड़ा होना पड़ता है, परेशान लोगों ने डीएम से की शिकायत, डीएम ने व्यवस्था करने के निर्देश दिए।


➡मऊ- लिपिक धीरज अग्रवाल निलंबित, डीएम ने संज्ञान लेकर किया निलंबित, जिला पूर्ति कार्यालय में तैनात है लिपिक।    


➡बुलंदशहर- एचटी लाइन में टकराने से कैंटर में लगी आग, कैंटर के चालक और हेल्पर गंभीर घायल, दोनों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, बुलंदशहर के सिकंदराबाद-दनकौर मार्ग का मामला।


➡संतकबीरनगर- संतकबीरनगर में बाढ़ का कहर लगातार जारी, बाढ़ के पानी में डूबने से 2 बच्चियों की मौत, धनघटा क्षेत्र के गाय घाट गांव की घटना।


➡अम्बेडकरनगर- जिले में आज 14 नए कोरोना मरीज मिले, कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 332, CMO डॉ अशोक कुमार ने की पुष्टि।


➡बुलंदशहर- कक्षा 11 की छात्रा से दुष्कर्म की वारदात, घर से किताब खरीदने गई थी छात्रा, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, अरनिया थाना क्षेत्र के गांव की घटना।


➡नोएडा- सीएम योगी आदित्यनाथ का नोएडा दौरा, 8 अगस्त को नोएडा जाएंगे सीएम योगी, कोविड अस्पताल का उद्घाटन करेंगे CM, नोएडा के सेक्टर 39 में कोविड अस्पताल।


➡प्रयागराज- पुलिस ने सेक्स रैकेट का किया खुलासा, रैकेट में शामिल 5 महिला,3 पुरुष अरेस्ट, पुलिस ने छापेमारी कर सभी को पकड़ा, दारागंज क्षेत्र के बक्शी खुर्द का मामला।     


➡बागपत- महिला थाने से लौट रहे लड़की पक्ष पर हमला, दर्जनों लोगों ने लड़की पक्ष की पिटाई की, लड़के पक्ष की बाइक भी तोड़ी, 4 लोग घायल, शहर कोतवाली के सोनीपत रोड का मामला।


➡गाजीपुर- गाजीपुर में 57 नए कोरोना मरीज मिले, 57 लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, गाजीपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 1493, स्वास्थ्य विभाग ने बुलेटिन जारी कर दी जानकारी।


➡वाराणसी- BHU के छात्रों और प्रोफेसरों ने चलाई मुहिम, ट्विटर पर संस्कृत भाषा जोड़ने की उठाई मांग, ट्वीट कर संस्कृत भाषा को जोड़ने की मांग की, संस्कृत विद्या धर्म संकाय के छात्र-प्रोफेसरों की मांग।


➡शाहजहांपुर- शाहजहांपुर में 44 नए कोरोना मरीज मिले, 44 लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, शाहजहांपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 1456, प्रभारी जिला सूचना अधिकारी ने की पुष्टि।


➡संतकबीरनगर- 24 घंटे में कोरोना के 96 मरीज मिले, जिले में एक कोरोना मरीज की मौत, कोरोना मरीजों की संख्या हुई 1223, ACMO डॉ. मोहन झा ने की पुष्टि।       


➡फतेहपुर- फतेहपुर में 19 नए कोरोना मरीज मिले, 19 लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, फतेहपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 627, डीएम संजीव सिंह ने पुष्टि की।


➡रायबरेली- रायबरेली में 22 नए कोरोना मरीज मिले, 22 लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, रायबरेली में कोरोना मरीजों की संख्या 732 ।

दुष्कर्म के आरोपी का बेखौफ घूमना उठा रहा कानून व्यवस्था पर सवाल ।

बरेली । बरेली के सिविगंज क्षेत्र में दुष्कर्म करने और युवती का अश्लील वीडियो बनाने और वायरल करने के आरोपी के खिलाफ पुलिस ने अब तक कोई कार्यवाही नहीं की है । आरोप ये भी है कि दुष्कर्म का आरोपी कई बार थाने में पुलिस विवेचक के साथ देखा गया । विवेचक ने आरोपी से साठ गांठ कर ली है , जिस कारण पुलिस आरोपी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। रियाज़ अफरीदी नामक युवक ने लड़की के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया और उसकी अश्लील वीडियो भी बना ली । जिस पर युवती ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी । युवती ने अब विवेचना किसी अन्य थाने या किसी अन्य शाखा से कराने की मांग की है । 

रिपोर्ट हिमांशु सक्सेना

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन