समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

13 अगस्त 2020




यूपी/अपर मुख्य सचिव,गृह से भारतीय पुलिस सेवा 2018 एवं 2019 बैच के उत्तर प्रदेश कैडर के 14 अफसरों से की भेंट
श्री अवस्थी ने IPS अधिकारियों को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना देते हुए साझा किये अपने अनुभव
प्रशिक्षु IPS अधिकारी पूर्ण मनोयोग से अपने कर्तव्यों का करें निर्वहन

कासगंज : जनपद की विधानसभा कासगंज में आम आदमी पार्टी के द्वारा घर घर जाकर ऑक्सीमीटर से पल्स चेक कर कोरोना की टेस्टिंग की गई ।
        
 आम आदमी पार्टी जिला मीडिया प्रभारी संतोष राजपूत एवं जिला उपाध्यक्ष राकेश कुमार असोलिया के नेतृत्व में घर घर जाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ऑक्सीमीटर से जांच कराई गई जिसमें लवकुश नगर निवासी जगदीश प्रसाद शैंकी   , यस  ,संजय कुमार मुकेश कुमार  ,एवं निशा की सैनिटाइजर का प्रयोग करते हुए जांच की गई जिसमें सभी संतोषजनक रिपोर्ट आई कोई भी संदिग्ध मरीज नहीं मिला

➡दिल्ली- पीएम मोदी ने आज बनाया एक नया रिकॉर्ड, पीएम मोदी ने तोड़ा अटल जी का रिकॉर्ड, गैर कांग्रेसी PM के रूप में सबसे लंबा कार्यकाल, लंबे समय तक पीएम रहने वाले चौथे प्रधानमंत्री, लंबे समय तक बागडोर संभालने वाले चौथे PM, नेहरू, इंदिरा,मनमोहन के बाद मोदी का नाम।

➡दिल्ली- विवि में अंतिम वर्ष की परीक्षा का मामला, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट को बताया, शिक्षा मंत्रालय के आग्रह पर अनुमति दी गई, शैक्षणिक संस्थान खोलने की अनुमति दी गई है, UGC के निर्देश के मुताबिक छूट दी जा रही- गृह मंत्रालय, परीक्षा के आयोजन के लिए गाइडलाइन से छूट दी जा रही, UGC ने SC में हलफ़नामा दाखिल कर फ़ैसले का विरोध किया, अंतिम वर्ष की परीक्षाएं रद्द करने के फ़ैसले का विरोध किया, सितंबर तक परीक्षाओं के आयोजन के हक़ में हैं- UGC, जो कि छात्रों के भविष्य के हितों के मद्देनज़र सही है- UGC.       

➡दिल्ली- सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामला, CBI ने भी SC में लिखित जवाब मांगा, मुंबई में कोई 'केस' लंबित नहीं है-CBI,  इसलिए वहां ट्रांसफर का कोई सवाल ही नहीं है-CBI.  
 
➡दिल्ली- दिल्ली में 24 घंटे में 956 नए केस मिले, दिल्ली में कोरोना के 956 नए मरीज मिले, दिल्ली में 24 घंटे में 14 मरीजों की मौत। 

➡लखनऊ- यूपी में कोरोना वायरस का कहर जारी,  24 घंटे में 4,603 नए कोरोना मरीज मिले, प्रदेश में 4,603 नए कोरोना मरीज मिले, 24 घंटे में 50 कोरोना मरीजों की मौत, प्रदेश में 1,40,775 कोरोना के मरीज, 1 लाख 40 हजार 775 कोरोना मरीज, प्रदेश में अबतक 2,280 मरीजों की मौत, अबतक 88,786 कोरोना मरीज डिस्चार्ज, कोरोना के यूपी सरकार ने जारी किए आंकड़े।  

➡लखनऊ- नेवल टेक्नोलॉजी एग्जिलरेशन काउंसिल का कार्यक्रम, यूपी सरकार- नौसेना के बीच अहम करार, रक्षा निर्माण क्षेत्र में अहम करार किया, N-TAC और यूपीडा के बीच MoU साइन, उद्घाटन कार्यक्रम में सीएम हुए शामिल, दिल्ली से रक्षा मंत्री राजनाथ भी रहे मौजूद, पीएम मोदी का सीएम ने आभार जताया, भारतीय रक्षा में बदलाव आज की जरूरत-CM, यूपी में डिफेंस कॉरिडोर बनने पर काम जारी, यूपी में निवेश की संभावना तेजी से बन रही।

➡लखनऊ- स्मार्ट मीटर,विद्युत आपूर्ति बाधित पर नोटिस, स्मार्ट मीटर फेल होने के बाद नोटिस जारी, विद्युत नियामक आयोग ने भी नोटिस दिया, सभी डिस्कॉम को नोटिस जारी किया गया है, 6 डिस्कॉम को जारी किया नोटिस, अचानक बिजली सप्लाई रुकने,स्मार्ट मीटर पर नोटिस
     
➡लखनऊ- स्मार्ट मीटर फेल होने का मामला,  जांच के लिए एक कमेटी का गठन, UPPCL ने मामले में एक कमेटी बनाई, जांच के लिए 4 सदस्यीय समिति बनाई, कमेटी ऐसे मामले को रोकने के लिए सुझाव देगी,  एसपी गंगवार की अध्यक्षता में कमेटी, जांच कर 2 दिन में रिपोर्ट देगी कमेटी, मध्यांचल पावर कारपोरेशन के एमडी हैं एसपी गंगवार।

➡लखनऊ- अखिलेश यादव से मिले स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी, युवा चेतना प्रमुख रोहित सिंह ने भी मुलाकात की, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से की मुलाकात, अखिलेश राज में बहुत विकास हुआ-स्वामी अभिषेक, 2022 में अखिलेश फिर मुख्यमंत्री बनेंगे- रोहित सिंह।  

➡लखनऊ- चारबाग रेलवे स्टेशन से 40 संदिग्ध वाहन मिले, रेलवे स्टेशन की पार्किंग से मिले संदिग्ध वाहन, पिछले 6 महीने से वाहन स्वामियों का पता नहीं, जेसीपी नवीन अरोड़ा ने चेकिंग के दिए सख्त निर्देश ,  15 अगस्त से पहले संदिग्ध लोगों की चेकिंग हो रही, राजधानी के सभी बॉर्डर सील करके की जाएगी चेकिंग।      
   
➡लखनऊ- जीपीओ में एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, जीपीओ 48 घंटे के लिए बंद किया गया, पब्लिक के लिए 17 अगस्त से खुलेगा GPO, जीपीओ को कराया जा रहा है सेनेटाइज, अब 17 अगस्त को खुलेगा जीपीओ ऑफिस।      

➡लखनऊ- डॉ अयूब की गिरफ्तारी को लेकर बैठक, पीस पार्टी के पदाधिकारियों ने बैठक की, गोमतीनगर स्थित कार्यालय पर बैठक की, प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल मन्नान ने की बैठक, डॉ अयूब की गिरफ्तारी का विरोध किया।    

➡लखनऊ- AAP पार्टी में शामिल हुए 46 लोग, 46 लोगों ने AAP की सदस्यता ली, कांग्रेस नेता शाहबाज़ ने AAP ज्वाइन की, इविवि के छात्र नेता ने भी AAP ज्वाइन की।  

➡हापुड़- हापुड़ में बच्ची के किडनैप, रेप मामला, 7 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली, आरोपी पर 50 हजार का इनाम रखा, शिनाख्त के बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी, गुड़िया को इंसाफ दिलाने में पुलिस नाकाम, गढ़ कोतवाली क्षेत्र में हुई थी घटना।

➡बलिया - जच्चा-बच्चा को बंधक बनाने का मामला, ANM ने जच्चा-बच्चा को बंधक बनाया था, CMO में मामले में जांच के दिए आदेश, जांच के बाद ANM पर होगी कार्रवाई-CMO, पीड़ित को विभाग वापस करेगा 4500 रुपए, बलिया की नरही CHC सेंटर का है मामला।  

➡कौशांबी- यूपी डेस्को ने खनन विभाग में की बैठक, बालू खनन के लिए रवन्ना लेना हुआ टेढ़ी खीर, बगैर माइन टैग के नहीं मिलेगा रवन्ना, कार्यों का रजिस्ट्रेशन भी कराना जरूरी, वाहनों का रजिस्ट्रेशन खनन विभाग में जरूरी, खनन निरीक्षक आरपी सिंह ने दी जानकारी।

➡फर्रुखाबाद- अवैध शराब बिक्री की शिकायत भारी पड़ी, शराब माफिया ने युवक को घर में घुसकर पीटा, युवक ने थाने में कई बार की थी शिकायत, पुलिस की मिलीभगत से चल रहा कारोबार, युवक की लाठी-डंडों से जमकर पिटाई की, घायल युवक की थाने में नहीं हुई सुनवाई, कमालगंज क्षेत्र के आजाद नगर का मामला।

➡हरदोई- भाजपा MLA ने किया फेसबुक कर कमेंट, अब विधायकों को यूपी छोड़ना होगा-MLA, ठोको के बाद अब तोड़ो मशहूर हुआ-MLA, गोपामऊ से भाजपा विधायक हैं श्यामप्रकाश, अलीगढ़ में MLA की पिटाई पर की टिप्प्णी        

➡मेरठ- स्कार्पियो ने बाइक सवार दम्पति को रौंदा, हादसे में युवक की मौत, महिला घायल, ड्राइवर स्कॉर्पियो छोड़कर मौके से फरार, गाजियाबाद से शामली जा रहे थी दम्पति, सरधना के इकड़ी चौराहे पर हुआ हादसा।

➡दिल्ली- 15 अगस्त को लेकर IB का बड़ा अलर्ट, केंद्रीय खुफिया एजेंसी  IB का बडा अलर्ट , आईबी के अलर्ट के बाद सुरक्षा बढाई गई, लाल किला के आसपास भारी सुरक्षा, सिख फॉर जस्टिस को लेकर अलर्ट, खालिस्तान का झंडा फहराने पर इनाम, सवा लाख डालर देने की घोषणा की, इस बारे में वीडियो भी अपलोड किया।

➡दिल्ली- झारखंड के डीजीपी को हटाने का मामला, पद से 9 महीने में हटाए जाने का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा, झारखंड और केंद्र सरकार से जवाब मांगा, 21 अगस्त को मामले की होगी सुनवाई
     
➡दिल्ली- राजस्थान के BSP विधायकों का मामला, SC ने मामले में दखल देने से इनकार किया, अयोग्यता के मामले में दखल देने से इनकार किया, हाईकोर्ट में इस मामले पर सुनवाई लंबित है-SC

➡दिल्ली- 17 अगस्त को पीएमओ का घेराव,  पीएमओ का घेराव करेगी कांग्रेस,  सुरेंदर सोलंकी के नेतृत्व में घेराव,  ऑल इंडिया किसान कांग्रेस करेगी घेराव

➡दिल्ली- विधानसभा में वोटिंग निलंबित करने की मांग, कांग्रेस में शामिल हुए हैं 6 BSP विधायक, सुप्रीम कोर्ट ने स्पीकर के वकील से पूछा, क्या कल विधानसभा में विश्वास मतदान है?, स्पीकर से पता कर जानकारी देने को कहा, फिलहाल मामले की सुनवाई रोकी गई

➡लखनऊ- चौक पुलिस ने फर्जी मुकदमा लिखा, 30 किलो चांदी हड़पने का मुकदमा लिखा, व्यापारियों पर फर्जी मुकदमें लिखे जा रहें, चौक इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह ने लिखा मुकदमा, पुलिस को गुमराह कर लिखवाया गया केस, अमित अग्रवाल के दबाव में फर्जी केस लिखा गया, अमित लोगों का करोड़ों रूपए मारे बैठा है, पैसा मांगने पर फर्जी मुकदमे लिखवाता है

➡लखनऊ- 4 महीने से वेतन न मिलने से नर्सिंग स्टाफ नाराज, बलरामपुर हॉस्पिटल का नर्सिंग स्टाफ नाराज, नाराज नर्सिंग स्टाफ ने किया विरोध प्रदर्शन, पिछले 4 महीने से वेतन न दिए जाने का आरोप, सीएमओ कार्यालय पहुंचे स्वास्थ्य कर्मचारी।

➡ लखनऊ- पुलिस- विधायक में मारपीट का मामला, विधायक देवमणि द्विवेदी पहुंचे अलीगढ़, लंभुआ से भाजपा विधायक हैं देवमणि द्विवेदी, अलीगढ़ सांसद, विधायक इगलास से मिले, मुलाकात कर बोले विधायक देवमणि द्विवेदी, मान-सम्मान से समझौता नहीं होगा- देवमणि, पूरे प्रदेश में मान-सम्मान से समझौता नहीं-देवमणि, जिलाधिकारी और एसपी से भी की मुलाकात, डीएम,एसपी से मिलकर बोले विधायक देवमणि, लोकतंत्र की हत्या नहीं होने देंगे- विधायक देवमणि, फिर चाहे जो भी कीमत चुकानी पड़ जाए-देवमणि।    

➡गोरखपुर- 23 हजार कुंतल खाद का घोटाला, 18 खाद विक्रेताओं ने किया गोलमाल, 2019 अप्रैल से 2020 मार्च तक गड़बड़ी, फर्जी और काल्पनिक नामों पर बिक्री, बिना आधार कार्ड के खाद की बिक्री की, मामला संज्ञान में आने पर बिक्री पर रोक, 18 खाद विक्रेताओं पर बिक्री करने पर रोक, जिला कृषि अधिकारी ने लगाई रोक, 21 अगस्त तक सभी से मांगा स्पष्टीकरण, कई अन्य जिलों में भी हुए ऐसे घोटाले, नियमों का उल्लंघन कर की गई बिक्री।  

➡अमेठी- मुखबिर की सूचना पर मिली कामयाबी, जगदीशपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी , 502 अवैध कछुए सहित आरोपी गिरफ्तार, 6 लाख रूपए की कीमत के बताए जा रहे, जगदीशपुर के कादूनाला के पास से गिरफ्तारी, वन्य जीव अधिनियम के तहत हो रही कार्रवाई

➡प्रयागराज - आनन्द हास्पिटल में गर्भवती महिला की मौत, डॉक्टरों पर लापरवाही का लगाया आरोप, महिला की मौत के बाद परिजनों का हंगामा, ऑपरेशन में गलत नस कटने से मौत-न परिजन, परिजनों ने कर्नलगंज थाने में दी तहरीर, डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की कर रहे मांग

➡प्रयागराज- महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव, अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने कामना की, महंत नरेंद्र गिरी ने स्वास्थ्य लाभ की कामना की, महंत नृत्य गोपाल दास को बताया गुरु तुल्य, हनुमान जी से उनके दीर्घायु की प्रार्थना करूंगा, शनिवार को करेंगे सुंदरकांड का पाठ-महंत।  

➡बागपत- मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, जनपद में कई जगह जलभराव की समस्या, बडौत, बागपत, खेकड़ा, छपरोली में जलभराव, जलभराव की समस्या के चलते परेशानी, जनपद के कई हिस्सों की बत्ती हुई गुल, बारिश ने 20 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा। 

➡अलीगढ़- पुलिस और विधायक में विवाद का मामला, मामले में नए-नए वीडियो वायरल हो रहे, मारपीट के दौरान के बाद किया जा रहा वायरल, सुनियोजित तरीके से किया जा रहा वायरल, विधायक को SHO तू तड़ाक करके बोल रहा, इगलास विधायक राजकुमार से अमर्यादित भाषा, SHO अनुज सैनी कर रहा अमर्यादित बात।   

➡कानपुर- UPCA  अध्यक्ष यदुपति सिंघानिया का निधन, सिंगापुर में यदुपति सिंघानिया का निधन, UPCA  के अध्यक्ष लंबे समय से बीमार थे, UPCA दफ्तर में कुछ देर में होगी शोकसभा

➡हरदोई- दर्जनों लोगों की भीड़ कर रही गुंडई, परिवार को दे रहे खुलेआम धमकी, घर में तोड़फोड़ कर फैला रहे अराजकता, प्रशासन से परिवार ने लगाई मदद की गुहार, वीडियो बनाकर परिवार ने किया वायरल, थाना कछौना के गाजू का मामला

➡नोएडा- चोरों ने ATM बूथ को बनाया निशाना, लाखों रुपए से भरी ATM उखाड़ ले गए,  मशीन न तोड़ पाने पर मशीन को ले गए, ATM पर कोई भी गार्ड नहीं था मौजूद, ATM के सीसीटीवी कैमरे भी पड़े खराब, सेक्टर 24 के गिझोड़ इलाके की घटना।

➡अलीगढ़- पुलिस और विधायक में विवाद का मामला, मामले में नए-नए वीडियो वायरल हो रहे, मारपीट के दौरान के बाद किया जा रहा वायरल, सुनियोजित तरीके से किया जा रहा वायरल, विधायक को SHO तू तड़ाक करके बोल रहा, इगलास विधायक राजकुमार से अमर्यादित भाषा, SHO अनुज सैनी कर रहा अमर्यादित बात। 

➡ग्रेटर नोएडा- भीम आर्मी के दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष पहुंचे, सुदीक्षा के घर पहुंचे दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष, घनश्याम नागर परिजनों से की मुलाकात, परिजनों को न्याय दिलाने का दिया भरोसा, भीम आर्मी के अध्यक्ष के निर्देश पर पहुंचे।  

➡मेरठ- युवकों के फायरिंग का वीडियो वायरल, अवैध हथियार से फायरिंग कर दबंग युवक, फायरिंग की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद, पुलिस जांच कर कार्रवाई की कह रही बात, सरधना के सुरानी का बताया जा रहा वीडियो।

➡आगरा- आगरा में दिनदहाड़े फायरिंग से हड़कंप, बाइक सवार बदमाशों ने युवक को मारी गोली, पैर में लगी दो गोली, अस्पताल में भर्ती, 28 जून को प्रोफेसर भाई को मारी गई थी गोली, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, एत्माउद्दौला क्षेत्र की टेड़ी बगिया की घटना।

➡अयोध्या- महंत नृत्य गोपालदास की बिगड़ी तबीयत, कृष्ण जन्मोत्सव में शामिल होने गए थे मथुरा, सूचना पर अयोध्या में धार्मिक अनुष्ठान शुरु, महामृत्युंजय महामंत्र से दी जा रही है यज्ञाहुति, शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए किया जा रहा यज्ञ।

➡मुजफ्फरनगर- पुलिस का स्मैक तस्करों पर शिकंजा, पुलिस ने 9 तस्करों को किया गिरफ्तार, कार से 60 लाख की स्मैक बरामद की, अंतर्राज्यीय स्मैक तस्कर है शादाब, दो हिस्ट्रीशीटर भी गैंग के साथ अरेस्ट, नगर कोतवाली पुलिस को मिली सफलता। 

➡अमेठी- 151 उत्कर्ष आंगनबाड़ी केंद्रों का लोकार्पण, कल केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी करेंगे लोकार्पण, डिजिटल माध्यम से होगा लोकार्पण कार्यक्रम, केंद्रों पर सखी ऐप के माध्यम से होगी पढ़ाई, डीएम अमेठी अरुण कुमार ने दी जानकारी।

➡कानपुर- नगर निगम की लापरवाही की भेंट चढ़ा गरीब, पुल पर जलभराव ने ली रिक्शा चालक की जान, पुल पर भरे पानी में डूबने से रिक्शा चालक की मौत, कागजों पर सिमटा सफाई, जल निकासी अभियान, कानपुर के जूही स्थित खलवा पुल का मामला।

➡फर्रुखाबाद- छेड़छाड़ के आरोपी के घर में घुसकर गुंडई, कुछ दिन पूर्व हुई थी लड़की से छेड़छाड़, आज लड़की के परिजनों ने दिखाई गुंडई, आरोपी के घर पहुंचे 60 से 70 दबंग, कार और बाइकों से पहुंचे थे सभी दबंग, सूचना पर पहुंची पुलिस, 11 गिरफ्तार, कमालगंज क्षेत्र के सिंगी रामपुर का मामला।      

➡आगरा- अधेड़ की गोली मारकर हत्या का मामला, रिश्ते के भांजे ने की थी मामा की हत्या, तमंचे से गोली मारकर की थी हत्या, पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, शमशाबाद पुलिस ने हत्या का किया खुलासा।
                      
➡बुलंदशहर- 25 हजार का इनामी चढ़ा पुलिस के हत्थे, दुष्कर्म मामले में फरार चल रहा था इनामी, देहात कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार, डेढ़ साल पहले वारदात को दिया था अंजाम।

नयी दिल्ली : कोमा में हैं प्रणब मुखर्जी, हालत स्थिर...अस्पताल ने बयान जारी कर अफवाहों का किया खंडन
               पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत में आज भी कोई सुधार देखने को मिला है। प्रणब मुखर्जी कोमा में हैं, मगर उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। सेना के रिसर्च एवं रेफरल अस्पताल ने प्रणब मुखर्जी की सेहत को लेकर जानकारी दी। अस्पताल ने कहा, 'पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में आज सुबह से कोई बदलाव नहीं हुआ है। वह अचैतन्य अवस्था में हैं और फिलहाल वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।'
     वहीं, गुरुवार की सुबह से ही प्रणब मुखर्जी के निधन की अफवाह भी सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही है, जिसका खंडन खुद अस्पताल प्रशासन ने किया और फिर उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी और बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने। 
     अभिजीत मुखर्जी ने गुरुवार को ट्वीट किया और लोगों को प्रणब मुखर्जी की सेहत को लेकर फेक न्यूज नहीं फैलाने को कहा। उन्होंने ट्वीट किया, 'सोशल मीडिया पर प्रतिष्ठित पत्रकारों द्वारा प्रसारित और फर्जी खबरें स्पष्ट रूप से दर्शाती हैं कि भारत में मीडिया फेक न्यूज का कारखाना बन गया है।'
    उनकी बेटी शर्मिष्टा ने कहा कि मेरे पिता के बारे में अफवाहें झूठी हैं। साथ ही उन्होंने मीडिया से फोन कॉल नहीं करने का अनुरोध किया। बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति को कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए जाने के बाद आर एंड आर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को उनकी ब्रेन सर्जरी हुई थी।

➡महाराष्ट्र- 381 पुलिसकर्मी और कोरोना संक्रमित, अब तक 11,773 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए, 24 घंटे में 3 पुलिसवालों की मौत हुई, अब तक 124 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी.

➡बेगलुरु - सोशल मीडिया पोस्ट पर हिंसा का मामला, हिंसा मामले में पुलिस ने दर्ज की FIR, 17 मुख्य आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज.

➡दिल्ली- सांसद गौतम गंभीर ने साधा निशाना, बारिश का VIDEO शेयर किया, मुख्यमंत्री केजरीवाल पर निशाना साधा, 21वीं सदी के तुगलक की दिल्ली-गौतम, दिल्ली में सुबह से हो रही बारिश, तुगलकाबाद इलाके में हुआ जलभराव, 'बैलगाड़ी से रास्ता पार कर रहें लोग', 'पानी से भरे इलाके को पार कर रहें लोग'

➡दिल्ली - NCMEI कानून को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, याचिका में आबादी के हिसाब से मांग, राज्यवार अल्पसंख्यकों की पहचान की मांग, वकील अश्वनी उपाध्याय की याचिका, कई राज्यों में हिन्दू,बहाई अल्पसंख्यक हैं, यहूदी वास्तविक अल्पसंख्यक हैं, लेकिन उन्हे वहां अल्पसंख्यक का दर्जा नहीं मिला.

➡दिल्ली- अवंतीपोरा में आतंकी ठिकानों पर ऑपरेशन, जंगली इलाकों में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन, लश्कर-ए-तैयबा के 2 ठिकानों का भंडाफोड़ा, भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन.

➡दिल्ली- सुशांत सुसाइड मामले में सुनवाई, CBI जांच की मांग को लेकर सुनवाई, दायर याचिका पर SC में आज सुनवाई, बीजेपी नेता अजय अग्रवाल की याचिका, मुंबई पुलिस की जांच पर शक जताया.

➡दिल्ली- अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती CBI रडार पर, कॉल डिटेल रिकॉर्ड अब CBI के रडार पर, रिया चक्रवर्ती ने ‘AU’ को किए 44 कॉल, सुशांत राजपूत की मौत से पहले कॉल, उसके बाद भी किए गए कई कॉल.

➡लखनऊ- यात्रियों को सुरक्षित सफर कराएगा विभाग, अनुभवी चालकों को सौंपी गई कमान, आगरा एक्सप्रेस-वे पर बसों की कमान, 15 अगस्त से अनुभवी चालकों को कमान, अनुभवी चालक ही चलाएंगे एक्सप्रेस-वे पर बसें, बीते 5 साल की सूची तैयार की गई, दुर्घटना न करने वाले चालकों की सूची बनी, हादसों पर लगाम लगाने को लेकर पहल, परिवहन एमडी राजशेखर ने लिया फैसला.

➡लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो मायावती की मूर्तियां लगी, मायावती की मार्बल की 4 मूर्तियां लगाई, माल एवेन्यू बहुजन पार्क में लगी मूर्तियां, 10 फीट ऊंचाई की 4 मूर्तियां लगाई गई, इससे पहले भी लग चुकी हैं मूर्तियां, मायावती के लखनऊ आवास में लगी है मूर्ति, समता मूलक चौराहे पर मायावती की मूर्ति, नोएडा में भी मूर्तियां लगाई जा चुकी हैं.

➡लखनऊ- महंत नृत्य गोपालदास कोरोना पॉजिटिव, सीएम योगी ने महंत का हालचाल जाना, सीएम ने डीएम मथुरा को दिए निर्देश, सर्वोत्तम सुविधा देने के निर्देश दिए, मेदांता के डॉ त्रेहन से सीएम ने बात की, तत्काल ध्यान देने का अनुरोध किया, हरसंभव सहयोग देने का निर्देश दिया.

➡लखनऊ- ट्रिनिटी मल्टीस्टेट सोसाइटी ने की ठगी, ट्रिनिटी ने ग्राहकों ने ठगे करोड़ों रूपए, दर्जनों लोगों ने पुलिस को दी तहरीर, 3 बार हो चुका थाने का घेराव, अब तक दर्ज हुआ सिर्फ एक मुकदमा, एक दर्जन नामजद में सिर्फ एक की गिरफ्तारी, विकास नगर थाना क्षेत्र में हैं ट्रिनिटी मल्टीस्टेट

➡लखनऊ- विधायक देवमणि अलीगढ़ जा रहें, अलीगढ़ में विधायक से मारपीट का मामला, देवमणि विधायकों के साथ अलीगढ़ जा रहें, शिकोहाबाद में रोकने पर नहीं रुके विधायक, सुल्तानपुर लम्भुआ से विधायक हैं देवमणि दुबे, पुलिस मारपीट से नाराज हैं विधायक देवमणि.

➡लखनऊ - बीजेपी राज्यसभा प्रत्याशी जय प्रकाश निषाद ने किया नामांकन, सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मौजूद, डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा भी मौजूद.

➡कानपुर - ड्राइवर सहित 4 लोग कोरोना पॉजिटिव  मिले, बारासिरोही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सील, कल एक ड्राइवर भी आया कोरोना पॉजिटिव, स्वस्थ्य केंद्र को किया सील मरीज परेशान, सील कर सेनेटाइजेशन का काम किया शुरू.

➡हापुड़- 6 साल की बच्ची के किडनैप रेप का मामला, दरिंदे का दूसरा फोटो पुलिस ने किया जारी, पहले और बाद में जारी फोटो में बड़ा अंतर, 2 अलग-अलग फोटो जारी होने से बढ़ी दिक्कत, आरोपी की शिनाख्त को लेकर अभी भी है संशय, आरोपी के दोनों फोटो के बीच कोई मिलान नहीं, 50000 का इनामी बताया गया है दलपत, वारदात के 5 दिन तक गांव में की थी शराब पार्टी, अमरोहा के महमूदपुर गांव का है आरोपी दलपत, वारदात को अंजाम देकर बच्ची को जंगल में फेंका, मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती है पीड़ित बच्ची.

➡हरदोई- अलीगढ़ में विधायक की पिटाई का मामला, पुलिस ने थाने में विधायक को पीटा था, गोपामऊ भाजपा विधायक श्यामप्रकाश का दर्द, फेसबुक पर विधायक ने लिखी पोस्ट, इस समय विधायकों की सुनवाई नहीं-श्याम, अधिकारियों के पास नहीं जाना चाहिए-श्याम, कोई अधिकारी गलत कर रहा है-श्याम, तो मीडिया से अपनी जिम्मेदारी निभाएं-श्याम, 'विधायक का दर्जा मुख्य सचिव के बराबर', 'प्रोटोकॉल के अनुसार मुख्य सचिव के बराबर'

➡प्रयागराज- खंड शिक्षा अधिकारी भर्ती का मामला, प्रारम्भिक परीक्षा स्थगित कराने की मांग में याचिका, अर्जेंट बेसिस पर हाईकोर्ट आज करेगी सुनवाई, प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति ने दाखिल की है याचिका, कोरोना के चलते परीक्षा स्थगित करने की है मांग, 16 को यूपी के 22 जिलों में आयोजित होनी है परीक्षा, यूपी लोक सेवा आयोग करा रहा है भर्ती परीक्षा, पांच लाख 15 हजार अभ्यर्थी करेंगे शिरकत.

➡गोंडा- डीआईजी को गोल्ड मेडल मिलेगा, 15 अगस्त को मिलेगा गोल्ड मेडल, पुलिस महानिदेशक प्रशंसा चिन्ह से होंगे सम्मानित, गोल्ड मेडलिस्ट सूची में DIG राकेश सिंह का नाम, उत्कृष्ट कार्यों के लिए गोल्ड मेडल- डीआईजी, नेपाल सीमा पर बढ़ाई गई चौकसी - डीआईजी, चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की नजर.

➡बुलंदशहर- छात्रा सुदीक्षा भाटी की मौत का मामला, 72 घंटे बाद भी आरोपियों का सुराग नहीं, पुलिस 6 बुलेट मालिकों से कर रही पूछताछ.

➡उन्नाव- सार्वजनिक शौचालय की प्रस्तावित भूमि पर कब्जा, कब्जा हटाने गए एसडीएम,राजस्व टीम हुई वापस, पुलिस फोर्स के साथ कब्जा हटाने पहुंचे एसडीएम, भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों पर कार्रवाई नहीं, सफीपुर तहसील के ग्राम सभा जटपुरवा का मामला.

➡बिजनौर- विवाद में चाचा ने भतीजे की हत्या की, मामूली विवाद में चाकू मारकर की हत्या, पुलिस ने आरोपी चाचा को किया गिरफ्तार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, नजीबाबाद के मुगलूशाह इलाके का मामला.

➡नोएडा- एक ही थाना क्षेत्र में 2 लोगों ने किया सुसाइड, एक ने चौथी मंजिल से कूदकर की आत्महत्या, दूसरे ने पंखे से लटक कर की आत्महत्या, डिप्रेशन के चलते 2 लोगों ने की आत्महत्या, नयागांव और भंगेल में भी किया सुसाइड, फेस 2 थाना क्षेत्र में किए गए सुसाइड.

➡संभल- संभल में मूसलाधार बारिश बनी आफत, बारिश के चलते भरभरा कर गिरा मकान, एक ही परिवार के करीब आधा दर्जन लोग दबे, बमुश्किल दबे लोगों को निकाला गया बाहर, दो लोग गंभीर रूप से घायल कराए गए भर्ती, सभी घायलों को कराया अस्पताल में भर्ती, सदर के खानपुर सराय उर्फ आलमपुर का मामला.

➡कानपुर- DM आवास में 10 कर्मी कोरोना पॉजिटिव, एक अधिकारी भी हुए कोरोना पॉजिटिव, ऑफिस को सेनेटाइज के बाद किया सील, सभी कर्मचारियों को कोरोना जांच के आदेश.

➡कानपुर- संदिग्ध अवस्था में युवक की मौत, युवक की मौत से परिवार में कोहराम, पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा, सजेती थाना क्षेत्र के कुरसेडा का मामला.

➡आगरा- बेकाबू भीड़ ने युवक को जमकर पीटा, छेड़खानी आरोप लगाकर युवक को पीटा, लाठी डंडों से जमकर युवक को पीटा, बेरहम भीड़ का वीडियो हुआ वायरल, जगदीशपुरा इलाके का बताया जा रहा वीडियो.

➡बाराबंकी- तहसील प्रशासन की लापरवाही उजागर, नाव व्यवस्था न होने से पीड़ित परेशान, ग्रामीण गहरे पानी से होकर जाने को मजबूर, जोखिम उठाकर गले तक पानी में पैदल जा रहे, सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने से आ रही दिक्कतें, चौधरी पुरवा, गायघाट, बबुरिहा, माधोपुरवा जलमग्न, तहसील रामनगर के तराई क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर- कागजों में स्मार्ट सिटी बन रहा कानपुर, बारिश ने खोली नगर निगम की पोल, विधायकों, मंत्रियों के घर के बाहर जलभराव, पूर्व मंत्री के आवास पर बहकर आई कार, नमामि गंगे के तहत नाले पर करोड़ों खर्च
कानपुर मेयर प्रमिला पांडेय का बयान, सरकार होने के बावजूद सुनवाई नहीं-प्रमिला, 'नगर निगम के अधिकारी कुछ नहीं सुनते', कई बार कर चुकी हूं शिकायत-प्रमिला

➡प्रयागराज- आबकारी कार्यालय में पहुंचा कोरोना वायरस, विभाग में 9 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, 9 संक्रमित मिलने के बाद भी खुला कार्यालय, स्थानीय प्रशासन की बड़ी लापरवाही उजागर

➡कानपुर- DM आवास में 10 कर्मी कोरोना पॉजिटिव, एक अधिकारी भी हुए कोरोना पॉजिटिव, ऑफिस को सेनेटाइज के बाद किया सील, सभी कर्मचारियों को कोरोना जांच के आदेश, BSA कार्यालय में भी 18 कर्मी कोरोना पॉजिटिव.

➡मैनपुरी- चौकी इंचार्ज साहब सिंह का कारनामा, 7 पीड़ितों के खिलाफ क्रास केस दर्ज किया, 13 दिन बाद लिखा गया क्रास मुकदमा, शराब तस्करों ने घर में घुसकर पीटा था, पीड़ित और नाबालिग बच्चों को पीटा था, सिपाही के माध्यम से 5000 रुपए लिए थे, घूस लेने का ऑडियो हुआ था वायरल, पीड़ित पर फैसले का बना रहे है दबाव, ओछा क्षेत्र की मोहकमपुर का मामला.

➡वाराणसी - जिले में आज 23 कोरोना मरीज मिले, कोरोना से आज एक मरीज की हुई मौत, कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 5026, अबतक 92 मरीजों की हुई है मौत.

➡हरदोई - चोरी की बाइक के साथ एक युवक गिरफ्तार, पिहानी पुलिस ने माझिया तिराहे से की गिरफ्तारी, वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ा गया युवक, बाइक पर गलत नम्बर डालकर चला रहा था, ई चालान के माध्यम से हो गयी जानकारी.

➡लखीमपुर - सिचाई विभाग घटिया काम करवा रहा, मानकों के विपरीत काम होने से नुकसान, करोड़ो रुपए की लागत से बनी ठोकरे बही, शारदा की तेज धार में 21 में 18 ठोकरे बही, खेतों में फ्लड फाइटिंग कर रहा सिचाई विभाग, बिजुआ जंगल नम्बर 7 डम्बल टांडा का मामला.

➡बांदा - रेलवे अंडरपास में जलभराव से आक्रोष, जलभराव को लेकर ग्रामीणों ने रोकी ट्रेन, कई घंटे तक चलता रहा हंगामा, मौके पर नही पहुंचे जिम्मेदार अधिकारी, जलभराव से दर्जनों गांव होते हैं प्रभावित, आक्रोशित ग्रामीणों ने रोकी मालगाड़ी, मटौध थाने के भूरेडी अंडरपास का मामला.

➡अलीगढ़  - बीजेपी विधायक की पिटाई का मामला, मामले से जुड़ा एक और वीडियो वायरल, एसएचओ ने विधायक को सुनाई खरी खोटी, एसएचओ ने विधायक से अभद्रता की, हाथ पैर टूट जाएंगे-SHOक्यों चक्कर में पड़ रहे हो-एसएचओ, बुढ़ापे में हाथ पैर भी नहीं जुड़ेंगें-SHO, मैं आपका सम्मान नहीं करता हूं-SHO, पद का सम्मान करता हूं-पद, गोंडा थाने में झड़प का वीडियो वायरल.

➡दिल्ली- स्वतंत्रता दिवस समारोह के पहले रिहर्सल, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ फुल ड्रेस रिहर्सल, मास्क पहन कर रिहर्सल कर रहें जवान, लाल किले के मैदान में फुल ड्रेस रिहर्सल, इस बार स्वरूप बिल्कुल बदला हुआ होगा, बारिश होने के बावजूद फुल ड्रेस रिहर्सल।

➡दिल्ली- RR हॉस्पिटल ने जारी किया बुलेटिन, प्रणव मुखर्जी का हेल्थ बुलेटिन जारी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर, अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर प्रणव मुखर्जी।

➡लखनऊ- 15 अगस्त को लेकर प्रदेश में अलर्ट, डीजीपी HC अवस्थी ने जारी किया अलर्ट, प्रदेश में अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश, सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी के निर्दश, लगातार चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश, संवेदनशील जिलों में विशेष सतर्कता के निर्देश, अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए, प्रमुख स्थलों, बाजारों, रेलवे और बस स्टेशन, धार्मिक स्थलों पर विशेष सर्तकता के निर्देश, सभी पुलिस लाइन में झंडा रोहण के निर्देश, सोशल डिस्टेंसिंग अनुपालन कराने के निर्देश।

➡लखनऊ- संप्रेक्षण गृह में 56 किशोर संक्रमित, 153 बंदियों में 56 कोरोना पॉजिटिव, सभी बंदी रेलवे अस्पताल में भर्ती, बिना लक्षण के मिले सभी पॉजीटिव, जुकाम, बुखार जैसे लक्षण भी नहीं मिले, सभी अभिभावकों को दी गई सूचना, संप्रेक्षण गृह प्रशासन में मचा हड़कंप, मोहान रोड संप्रेक्षण गृह का मामला।

➡लखनऊ- जीतू चावला पर एक और मुकदमा, पुलिस ने दर्ज किया एक और मुकदमा, निरालानगर के युवक ने दर्ज कराया मुकदमा, 10 लाख की ठगी का दर्ज कराया मुकदमा, बासमंडी में करोड़ों की प्रॉपर्टी का झांसी, झांसा देकर ठगी का लगाया आरोप, नाका पुलिस ने दर्ज की एफआईआर।

➡लखनऊ- यूपी में 2 IPS अफसरों के तबादले, IPS अतुल शर्मा ATS लखनऊ भेजे गए, अलीगढ़ में विधायक की पिटाई पर एक्शन, अलीगढ़ में ASP ग्रामीण थे अतुल शर्मा, शुभम पटेल ASP ग्रामीण अलीगढ़ बने।

➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ कोविड हॉस्पिटल में मरीजों का हंगामा, घटिया नास्ता,खाना,को लेकर जमकर हंगामा, मरीजों ने ठंडा पानी पिलाने का आरोप लगाया, ठेकेदार के सामने हंगामा कर बनाया वीडियो, सोशल मीडिया पर मरीजों का वीडियो वायरल, डीएम,सीडीओ से शिकायत के बाद भी बुरा हाल, सीडीओ से घटिया खाने की शिकायत हुई थी, सेंट अन्थोनी कोविड अस्पताल का मामला।

➡अलीगढ़- विधायक और पुलिस में मारपीट का मामला, मामले में अब लगातार आ रहा नया मोड़, गोंडा इंस्पेक्टर की कॉल रिकॉर्डिंग वायरल, सपा नेता काशिफ़ के इशारे पर क्रॉस केस, सपा नेता के इशारे पर क्रॉस केस किया था, क्रॉस केस में पैरवी के चलते विधायक की पिटाई, विहिप कार्यकर्ता,तमंचा सप्लायर में था विवाद।

➡शामली- पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, 15 हजार के इनामी के पैर में लगी गोली, शातिर ने कैराना के ATM में चोरी की थी, घायल बदमाश को हॉस्पिटल में कराया भर्ती, कैराना कोतवाली क्षेत्र में शातिर से मुठभेड़।

➡सीतापुर- बाढ़ के चलते ग्रामीण लगातार कर रहे पलायन, बाढ़ से करीब 50 से ज्यादा गांव जलमग्न, जिला प्रशासन लोगें से लगातार कर रहा अपील, सुरक्षित स्थान पर जाने की अपील की जा रही, रेउसा,थानगांव,रामपुर मथुरा में बाढ़ की स्थित।

➡कन्नौज- आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दर्दनाक हादसा, अनियंत्रित कार डिवाइडर से टकराकर पलटी, कार सवार 2 की लोगों की मौत,5 गंभीर घायल, घायलों को मेडिकल कॉलेज में कराया गया भर्ती, कन्नौज के सौरिख थाना क्षेत्र में हुआ हादसा।

➡लखीमपुर- बाघिन का शव झाड़ियों में मिलने का मामला, शिकार को लेकर फंदा लगाया गया था, बाघिन के शिकार मामले में 5 गिरफ्तार, सात अन्य की तलाश की जा रही, आरोपियों से दो खाबड़ भी बरामद किए गए, दुधवा बफर प्रशासन ने की गिरफ्तारी।

➡आगरा- सांसद एसपी सिंह का बेटा कोरोना पॉजिटिव, पार्थ बघेल को मेदांता में एडमिट कराया गया, पूर्व विधायक छोटे लाल वर्मा कोरोना पॉजिटिव, परिवार समेत सभी लोग कोरोना पॉजिटिव, चालक समेत सात लोग कोरोना पॉजिटिव, जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 2209 

➡अमेठी- कोविड टेस्ट में लगातार हो रही लापरवाही, गलत नंबर देकर 2 और संक्रमित लापता, पहले भी 6 संक्रमित बता चुके गलत पता, किसी संक्रमित का अभी तक सुराग नहीं, स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों की लापरवाही, डीएम ने सीएमओ को भेजा चेतावनी पत्र, सुधार न होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

उदयपुर :  सुबह 11 से 12 बजे तक बंद रहंगे बाजार
उदयपुर- रविवार को लोकडाउन का विरोध करते हुए व्यपारियो को सुबह 11 से 12 बजे तक बाज़ार बंद रखने व मोन प्रदर्शन  करते हुए कलक्टर को ज्ञापन  भी देंगें विभिन्न संगठनों की बैठक बुधवार को हुई। बैठक में तय किया गया कि कलक्टर को ज्ञापन देकर रविवार का लोकडाउन निरस्त करने के साथ ही अन्य दिनों में प्रतिष्ठान खुले रखने का समय रात 10 बजे तक करने की मांग की जायेगी बैठक में उदयपुर बेकरी एशोसिएशन अध्यक्ष मुकेश माधवानी, सुखाडिया सर्कल व्यपारी एशोसिएशन अध्यक्ष जगदीश नैनावा, उदयपुर होटल एशोसिएशन के अध्यक्ष भगवान वैष्णव, उदयपुर रेस्टोरेंट एशोसिएशन के दीपेश हेमनानी, मुम्बईया बाजर एशोसिएशन के भरत साहू मौजूद थे।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन