समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

26 अगस्त 2020

लखनऊ : JD खाद्य कानपुर मंडल , जिला पूर्ति अधिकारी कानपुर नगर को CM योगी ने भ्रष्टाचार के आरोप में किया निलंबित,खाद्यान्न वितरण में घोटाले का आरोप ।

एटा : डीएम ने कोविड-19 को दृष्टिगत अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक ।

कंट्रोलरूम के माध्यम से होम आइसोलेट एवं एलवन अस्पताल में भर्ती मरीजों की सघन मॉनिटरिंग की जाए ।

एटा। जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए सबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की, साथ ही कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर कंट्रोल रूम को और अधिक क्रियाशील करने हेतु निर्देश दिए। डीएम ने निर्देश दिया कि कंट्रोल रूम के माध्यम से होम आइसोलेट मरीजों एवं एलवन अस्पताल में भर्ती मरीजों से वार्ता कर उनकी सघन मॉनिटरिंग की जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए होम आइसोलेट कोई भी मरीज़ घर से बाहर न निकले। जो भी व्यक्ति ट्रेसिंग के दौरान संदिग्ध पाए जाएं, उनकी समय से सेंपलिंग होनी की जाए। आरआरटी टीमों द्वारा सुनिश्चित किया जाए, होम आइसोलेट मरीज हर हाल में स्वास्थ्य विभाग के आरोग्य सेतु एप का प्रयोग करें। 

एडीएम वित्त एवं राजस्व केशव कुमार एवं एडीएम प्रशासन विवेक कुमार मिश्र ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को दृष्टिगत रखते हुए सर्विलांस टीम द्वारा घर घर जाकर कोरोना से बचाव हेतु नियमित रूप से मास्क पहनने एवं सामाजिक दूरी का पालन करने हेतु जागरूक किया जाए। जिन स्थानों पर अधिक भीड़ एकत्रित होती है, उन स्थानों पर प्राथमिकता के आधार पर कांटेक्ट ट्रेसिंग की जाए।

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरविंद कुमार गर्ग, एसीएमओ डॉ0 सतीश चंद्र नागर, एसीएमओ डॉ0 आर0एन0 गुप्ता, एसीएमओ डॉ0 राम सिंह, बीएसए संजय सिंह, डीपीओ संजय सिंह आदि मौजूद थे।


➡दिल्ली- शकील अहमद का निलंबन हुआ वापस, शकील का निलंबन कांग्रेस ने वापस ले लिया, बिहार विधानसभा चुनाव से निलंबन वापस, शकील अहमद का निलंबन वापस लिया, लोकसभा चुनाव के दौरान किया था निलंबित।

➡दिल्ली- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बैठक करेंगे, 29 अगस्त को बीजेपी अध्यक्ष बैठक करेंगे, बिहार के बीजेपी सांसदों के साथ करेंगे बैठक। 

➡दिल्ली- नीट-जेईई की परीक्षा स्थगित की मांग का मामला, परीक्षा स्थगित करने के लिए याचिका दायर करेंगे, सुप्रीम कोर्ट में पुर्नविचार याचिका दायर करेंगे, याचिका दायर करेंगी विपक्ष की राज्य सरकारें।

➡पश्चिम बंगाल- पश्चिम बंगाल में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा, प.बंगाल में 7,11,12 सितंबर को लॉकडाउन, 20 सितंबर तक सभी शिक्षण संस्थान बंद, 20 सितंबर तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।  

➡मुंबई- अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस मामला, सीबीआई के सामने पेश हुए दो पुलिसकर्मी, मुंबई के DRDO गेस्ट हाउस बुलाए गए थे, DRDO गेस्ट हाउस से निकले दो पुलिसकर्मी।

➡मुंबई- सुशांत सिंह राजपूत केस का मामला, सीबीआई ने सुशांत के वॉचमैन को बुलाया, पूछताछ के लिए DRDO गेस्ट हाउस बुलाया, CBI सुशांत के वॉचमैन से करेगी पूछताछ ।

➡लखनऊ- कानपुर में खाद्यान्न वितरण में भ्रष्टाचार का मामला, खाद्य संयुक्त आयुक्त कानपुर निलंबित, जिला पूर्ति अधिकारी कानपुर नगर भी निलंबित, खाद्य संयुक्त आयुक्त अमित मल्ल निलंबित, जिला पूर्ति अधिकारी अखिलेश श्रीवास्तव संस्पेंड,  मुख्यमंत्री योगी के आदेश पर कार्रवाई हुई, लापरवाही,कालाबाजारी में मिलीभगत के आरोप, पहले तत्कालीन पूर्ति निरीक्षक हो चुके निलंबित, मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी,  अपर आयुक्त सुनील वर्मा मामले की जांच करेंगे।      

➡लखनऊ- कबीर मठ के अधिकारी की मौत का खुलासा, प्रशासनिक अधिकारी की मौत का खुलासा, पैसों के लेन देन में की गई हत्या-पुलिस, धीरेंद्र दास के साथी ने करवाई थी हत्या, हत्याकांड की साजिश में शामिल 2 लोग अरेस्ट, पुलिस ने सुधीर पांडे,आलोक वर्मा को पकड़ा, 3 बदमाशों के साथ मिलकर रची थी साजिश, आलोक,सुधीर ने रची थी हत्या की साजिश, गोली मारने वाले हत्यारोपी अभी भी फरार, हसनगंज थाना पुलिस ने 2 लोगों को पकड़ा, हत्याकांड के तीन आरोपी अभी भी फरार।

➡लखनऊ- UPPSC के RO, ARO की परीक्षा स्थगित, 13 सितंबर को होने वाली परीक्षा स्थगित, 13 की जगह अब 20 सितंबर को परीक्षा, 13 सितंबर को होने वाली थी परीक्षा, RO, ARO प्री परीक्षा में दो पेपर शामिल, परीक्षा 20 सितंबर को आयोजित होगी। 

➡लखनऊ- परीक्षाओं को लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का ट्वीट, NEET, JEE अन्य परीक्षाएं रोकने के लिए विचार हो, सरकार एक बार माता-पिता के दिल से सोचे, कोरोना और बाढ़ में परीक्षाओं पर सोचे सरकार, ऐसे में केवल शहरी,अमीर ही केंद्रों तक पहुंचेंगे, पैसोंवालों की सरकार का ग़रीब के ख़िलाफ़ षड्यंत्र है  ।

➡लखनऊ- कोरोना के यूपी सरकार ने आंकड़े जारी किए, यूपी में कोरोना वायरस का कहर जारी,  24 घंटे में 5,898 नए कोरोना केस मिले, 24 घंटे में 82 कोरोना मरीजों की मौत, यूपी में कोरोना के आंकड़े 2 लाख के पार, यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 2,03,028, प्रदेश में 2 लाख 3 हजार 28 कोरोना मरीज, प्रदेश में अबतक 3,141 मरीजों की मौत, प्रदेशभर में 1,48,562 मरीज डिस्चार्ज हुए ।

➡लखनऊ- सीएम योगी का गोंडा जनपद दौरा कल, कोविड-19 अस्पताल का करेंगे उद्घाटन, 2.45 बजे गोंडा पुलिस लाइन पहुंचेंगे, 3 बजे कोविड अस्पताल का करेंगे उद्घाटन, देवीपाटन मंडल के अफसरों की मीटिंग, विकास,बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा करेंगे, आयुक्त-डीआईजी बैठक में रहेंगे मौजूद, चारों जिलों के डीएम,एसपी रहेंगे मौजूद, स्वास्थ्य और बाढ़ खंड के अफसर भी रहेंगे, 3.15 से 4.15 तक मैराथन बैठक होगी, 4.30 बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे। 

➡लखनऊ- यूपी ATS ने 6 जालसालों को किया अरेस्ट, रिटायर्ड अधिकारियों से करते थे जालसाजी, करोड़ों का चूना लगाने वालों को किया अरेस्ट, सरगना समेत 6 जालसाजों को पकड़ा, डॉ. सीबी चौरसिया से की थी लाखों की ठगी,  जालसाजों ने की थी 40 लाख की ठगी, रिटायर्ड सीओ रंजीत सिंह बोरा से की ठगी, 4 लाख 14 हजार से अधिक की ठगी की, दोनों अधिकारियों ने कराया था केस दर्ज, लखनऊ के गाजीपुर, विकासनगर में थी FIR, ATS ने सरगना अभिनव सक्सेना को पकड़ा, लखनऊ समेत कई जिलों में करते थे ठगी, कई फर्जी डॉक्यूमेंट,अन्य सामान भी बरामद ।

➡वाराणसी- BHU प्रवेश परीक्षा देने पहुंचा संक्रमित अभ्यर्थी, अभ्यर्थी ने सेंटर अधिकारियों से पूछा सवाल, संक्रमित परीक्षार्थी क्या दे सकता है परीक्षा ?, BEO परीक्षा के बाद रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव, अभ्यर्थी ने 16 अगस्त को BEO परीक्षा दी थी, वाराणसी के भोजूबीर का रहने वाला है अभ्यर्थी,  कुछ दिन पहले पिता की कोरोना से हुई थी मौत, कोरोना महामारी के बीच क्यों हो रही परीक्षा?, अपने बयान का वीडियो खुद किया वायरल, वाराणसी के उमरंहा में था अभ्यर्थी की परीक्षा, विद्या इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी सेंटर का मामला।  

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर में तांत्रिक का वीडियो वायरल, तंत्र-मंत्र के नाम पर युवतियों का करता था शोषण, लड़कियों से छेड़छाड़, मारपीट का भी आरोप, मौत का डर दिखाकर करता था धन की उगाही, पीड़ित परिवार ने पुलिस से की शिकायत, पीड़ितों से 3.21 लाख रुपए ले चुका तांत्रिक, वीडियो के साथ अधिकारियों से लगाई गुहार , पुलिस आनन फानन में मामले की जांच में जुटी, नगर कोतवाली की रुड़की रोड का मामला। 

➡कुशीनगर- व्यापारियों ने उत्पीड़न का आरोप लगाया, पुलिस के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन, खड्डा विधायक के नेतृत्व में प्रदर्शन किया, पुलिस-विधायक के बीच हुई तीखी बहस, नौरंगिया थाने के पकड़ियार का मामला। 

➡कन्नौज - DM, SP ने लिया खबर का संज्ञान, पुलिस ने 2 ग्रामीणों को हिरासत में लिया, प्रेमी युगल आपत्तिजनक हालात में मिले थे, ग्रामीणों ने सिर मुंडवाकर कालिख पोती थी,  वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, पुलिस दोनों पीड़ितों को कोतवाली लाई, गुरसहायगंज कोतवाली के बनियानी का मामला  

➡जालौन- बिल संशोधन में करोड़ों रूपए के घोटाले का मामला, खबर चलाने से बौखलाए बिजली विभाग के अधिकारी,  मीडिया कर्मियों के साथ की धक्का-मुक्की, अभद्रता, बिजली विभाग के कर्मचारियों ने की धक्का मुक्की, अधिशासी अभियंता उमेश राजपूत ने की अभद्रता, खबर को लेकर कवरेज करने पहुंचे थे मीडिया कर्मी, उरई कोतवाली क्षेत्र के विद्युत भवन का मामला।   

➡बलिया- पत्रकार रतन सिंह गोलीकांड का मामला, एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने की बात, फोन पर पीड़ित परिवार को बंधाया ढांढस, पूर्व विधायक ने घर जाकर कराई बात, पीड़ित परिवार के साथ है पार्टी- अखिलेश।    

➡एटा- सहकारी ग्राम विकास बैंक के चुनाव में धांधली, बीजेपी उम्मीदवार का भराया गया पर्चा, पर्चा भरने से पहले ही आरो हुए गायब, अन्य उम्मीदवारों के पर्चा भरने से पहले गायब, BJP नेताओं पर आरो को गायब करने का आरोप, अपनी गाड़ी में ले जाकर गायब करने का आरोप, पोंडरी,नगला मितन की बैंक की सोसाइट का चुनाव।   

➡महोबा- दादी-पोती के दोहरे हत्याकांड का खुलासा, प्रेमी ने दादी और प्रेमिका की हत्या की थी, 3 दोस्तों के साथ मिलकर की थी वरादात, 4 दिन पूर्व घर में घुसकर की थी हत्या, पुलिस ने 4 हत्यारोपियों को किया अरेस्ट, पनवाड़ी क्षेत्र के नटर्रा गांव का मामला।   

➡हरदोई- डीएम के नाम से बनी फर्जी फेसबुक आईडी, फेक आईडी बनाकर लोगों को दिया धोखा, फर्जी आईडी बनाने वाले के खिलाफ केस दर्ज, आईडी बनाने वाले को किया गिरफ्तार, शहर कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार।   

➡उन्नाव- उन्नाव में अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या, महिला से साइकिल टकराने पर मारपीट, परिजनों ने अधेड़ को लात-घूसों से पीटा, कल शाम अधेड़ को परिजनों ने पीटा था, सुबह तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल लाया गया, जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित किया, माखी थाना क्षेत्र के करीमाबाद की घटना।    

➡रामपुर- स्वास्थ्य कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही, यूज की PPE किट को आग से जलाया, ज्वालानगर चौराहे पर PPE किट जलाई, कैम्प लगाकर वहीं हुआ था कोरोना टेस्ट, जांच में 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव थी, टेस्ट के बाद PPE किट वहीं जलाई गई, जांच के बाद कार्रवाई- CMO रामपुर।

➡शामली - NH 709 की जद में आने वाले मकानों को तोड़ा,  मकान तोड़ने पर ग्रामीणों ने जमकर किया हंगामा ,  प्रशासन से मुआवजे की मांग कर रहे ग्रामीण,  बिना मुआवजा दिए तोड़े मकान- ग्रामीण,  सूचना पर SDM, NHI अधिकारी मौके पर पहुंचे,  ग्रामीणों को मुआवजा दिया जाएगा-SDM, कैराना तहसील के एहतमाल तिमाली का मामला।   

➡सीतापुर - भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष पद पर नामांकन, दबंगों ने नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशी को भगाया, बीजेपी समर्थित प्रत्याशी को जिताने के लिए भगाया, निर्विरोध जीताने के लिए प्रत्याशी को रोका गया,  पीड़ित प्रत्याशी ने जिलाधिकारी से की शिकायत, मौके पर पहुंची पुलिस बनी रही मूकदर्शक, कोतवाली इलाके के भूमि विकास बैंक का मामला।      

➡वाराणसी- एक सितंबर से पावर लूम होगा बंद, अनिश्चतकाल के लिए बंद होगा पावर लूम,  यूपी बुनकर सभा ने बंदी का एलान किया, फ्लैट रेट रोक के बाद बुनकरों का फैसला, बिजली कनेक्शन में छूट की कर रहे मांग।        

➡अयोध्या- राम मंदिर के लिए नक्शा पास कराने की प्रक्रिया, नक्शे के लिए जुटाए जा रहे आवश्यक दस्तावेज, जल्द शुरु होगा मंदिर की नींव खुदाई का कार्य, जर्जर मंदिरों की मूर्तियों को किया जाएगा स्थापित, ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने दी जानकारी। 

➡हरदोई- पुलिस पर बेरहमी से पिटाई का आरोप, ग्रामीण ने पिटाई का आरोप लगाया, ग्राम समाज की जमीन पर घर बना रहा था, SP कार्यालय पहुंच न्याय की गुहार लगाई, सुरसा थाना पुलिस पर लगे संगीन आरोप, मामले को दबाने में जुटी हरदोई पुलिस।      

➡गोरखपुर- गोरखपुर में युवक की पीट-पीटकर हत्या, घायल की अस्पताल पहुंचने से पहले मौत, मामूली विवाद में जमकर चले थे लाठी डंडे, एक पक्ष के 3 लोग गंभीर रूप घायल, घायलों को जिला अस्पताल लाया गया, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी, झंगहा थाने के हमदिहा का मामला।   

➡अमरोहा- एसडीएम विवेक यादव की बड़ी कार्रवाई, अवैध प्लॉटिंग पर चलवाया बुलडोजर, पुलिस बल की मौजूदगी में चला बुलडोजर, भूमाफियाओं पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश, गजरौला क्षेत्र में चल रही थी अवैध प्लॉटिंग।   

➡हाथरस- विद्युत कर्मी का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, 20 हजार रिश्वत लेते वीडियो हुआ वायरल, मीटर रीडिंग कम करने के लिए ली रिश्वत, ऊपर तक रिश्वत पहुंचाने की कर रहा बात, हाथरस जंक्शन के भोपतपुर का मामला। 

➡मुरादाबाद- पुराने चर्च की जमीन पर कब्जे का आरोप, बाहरी लोगों पर जमीन कब्जाने का आरोप, सूचना पर पहुंची पुलिस ने निर्माण रुकवाया, मेथोडिस्थ चर्च पर कब्जा कर रहे थे लोग, कुन्दरकी थाना क्षेत्र के नुरुल्ला का मामला। 

➡उन्नाव- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, फैक्ट्री में युवक की मौत पर हुआ हंगामा, गुस्साए परिजनों का फैक्ट्री में हंगामा, काम कर रहे लोगों को परिजनों ने पीटा, पुलिस के सामने हुई युवक की पिटाई,  परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, कोतवाली गंगाघाट क्षेत्र का मामला।  

➡संभल- दो पक्षों में जमकर मारपीट का मामला, दोनों पक्षों से 6 लोगों की अरेस्टिंग हुई, मामूली विवाद में जमकर चले थे ईंट पत्थर, पथराव करते वीडियो हुआ था वायरल, संभल के असमौली थाना क्षेत्र का मामला।

➡शाहजहांपुर- अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, भारी मात्रा में बने अधबने असलहे बरामद, तमंचे बनाने के उपकरण भी बरामद, पुलिस ने एक तस्कर को किया गिरफ्तार, मदनापुर थाना पुलिस ने किया खुलासा।  

➡बाराबंकी- बीजेपी सांसद उपेंद्र रावत को कोरोना, उपेंद्र रावत की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव, सांसद ने खुद को होम आइसोलेट किया, सम्पर्क में आए लोगों से की अपील, होम क्वारेंटाइन होने की अपील की।       

➡बलिया- पत्रकार रतन सिंह गोलीकांड का मामला, कमिश्नर से मिले बलिया के पत्रकार, मंडलायुक्त विश्वास पंत को दिया ज्ञापन, निष्पक्ष जांच,आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग, कलेक्ट्रेट में मंडलायुक्त को दिया ज्ञापन।   

➡बाराबंकी- संदिग्ध हालत में युवक का शव मिला, रेलवे ओवर ब्रिज के पास मिला शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मृतक युवक की नहीं हो पाई शिनाख्त, लोनी कटरा थाना क्षेत्र का मामला। 

➡बदायूं- 20 अगस्त को युवक की हत्या मामला, अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने कराई हत्या, हत्यारोपी पत्नी समेत 4 की गिरफ्तारी, गोली मारकर पति की हत्या की थी, दातागंज कोतवाली के कलौरा का मामला।

➡बांदा- गढ़वा नदी में नहाते समय युवक डूबा, पुलिस, गोताखोर युवक की तलाश में जुटे, घंटों बीतने के बाद भी नहीं मिला शव, बबेरु कोतवाली के सिमौनी का मामला।


सिद्धार्थ नगर ग्राम बघौली पोस्ट गौरा नेहरू युवा केंद्र सिद्धार्थनगर के तत्वाधान मैं मिठवल ब्लॉक के बघौली गांव में सभी लोगों का बुखार तापमान मापा गया सभी लोगों की स्थिति नॉर्मल है राष्ट्रीय स्वयं सेविका सोनी शर्मा ने बताया कि एक दूसरे से दूरी बनाकर रखें और अपने हाथ हमेशा साबुन से धोएं और जब भी घर से बाहर निकले तो बिना मास्क के ना निकले आशा बहू सारिका देवी और राष्ट्रीय स्वयं सेविका सोनी शर्मा आदि उपस्थित रहे घर में रहें सुरक्षित रहें ।

 सिद्धार्थ नगर ग्राम पंडितपुर युवा कार्यक्रम खेल  मंत्रालय भारत सरकार की इकाई नेहरू केंद्र सिद्धार्थ नगर के तत्वाधान में आज ब्लॉक बर्डपुर के फिट इंडिया बूथ क्लब के साथ स्ट्रेचिंग और कूद कराया गया राष्ट्रीय स्वयंसेविका शारदा मिश्रा ।

सिद्धार्थ नगर युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार की इकाई नेहरू युवा केंद्र सिद्धार्थनगर में आज ब्लॉक लोटन में युवा मंडल के द्वारा बैडमिंटन खेला गया राष्ट्रीय स्वयं सेविका निधि उपाध्याय द्वारा संपन्न हुआ ।

--------------------------------------------

कासगंज - भारतीय जनता पार्टी ने भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष पद के लिए अपने प्रत्याशी उतारे इनमे कासगंज से महेंद्र सिंह बघेल,सोरो से सुधीर यादव (पप्पू)गंजडुंडवारा से कुशल पाल सिंह,अमापुर से शिवराज सिंह,पटियाली से शैलेंद्र सिंह चौहान,ने नामांकन किया। 

प्रत्येक प्रत्याशी को भाजपा जिला अध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी ने अपनी उपस्थिति में नामांकन कराया।इसी क्रम में कासगंज से महेंद्र सिंह बघेल को नामांकन कराया।महेंद्र सिंह बघेल के प्रस्तावक डॉक्टर भगवान दास राना रहे। भूमि विकास बैंक के नामांकन के दौरान भाजपा के तमाम कार्यकर्ता पदाधिकारी भाजपा कार्यालय में एकत्रिक होकर भूमि विकास बैंक गए और महेंद्र सिंह बघेल को नामांकन कराया।जिनमें भाजपा जिला अध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी,सदर विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत, नवल कुलश्रेष्ठ,सुरेश माहेश्वरी, रामनिवास राजपूत एडवोकेट, बीड़ी राणा,डॉ नीरज सक्सेना,डॉ खूब सिंह,डीएस पाल,कृष्णकांत वशिष्ठ,जितेंद्र बघेल,शरद गुप्ता,केके सक्सेना,मोकम सिंह, लालता प्रसाद लोधी, अर्जुन सिंह वेस,अरविंद मोर्य,भारत गुप्ता ,संजय दुवे ,हरिसिंह बघेल,महिपाल सिंह एडवोकेट ,विनोद बघेल ,पवन यादव प्रधान,गौरव बघेल,शिवदेव दीक्षित,अजय शर्मा आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।

कासगंज - जनपद ब्रेकिंग  इस समय बड़ी खबर आ रही है कासगंज के  कलावती नर्सिंग विद्यालय गोरहा कोरोना आइसोलेशन सेंटर में कोरोना मरीज बैठे भूख हड़ताल पर । खाने में शिकायत को लेकर बैठे हैं हड़ताल पर ।

आपको बताते चलें मुख्यमंत्री योगी जी के फरमान के बाद भी कोरोना मरीजों को कोई राहत सरकार के द्वारा या सरकारी नुमाइंदों के द्वारा नहीं दी जा रही है इसी कड़ी में गोरहा  स्थित कलावती नर्सिंग होम कोरोना सेंटर में रह रहे लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज कराया उन्होंने कहा है कि जब तक हमें अच्छा खाना नहीं दिया जाएगा और ना ही कोई ट्रीटमेंट दिया जाएगा तब तक हम भूख हड़ताल को खत्म नहीं करेंगे आप देख सकते हैं खाने की हालत बताते हुए कोरोना सेंटर के अंदर के मरीज ।


कासगंज- सोरों  सहकारी ग्राम विकास कॉपरेटिव बैंक का पर्चा दाखिल करते सुधीर कुमार यादव ।

 

यूपी में एक बार फिर से लागू हो सकता है कम्प्लीट लाकडाउन ।

➡सूबे में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जताई गहरी नाराज़गी ।

➡ हाईकोर्ट ने यूपी सरकार को कम्प्लीट लाकडाउन का दिया सुझाव 

➡ हाईकोर्ट की टिप्पणी, कम्पलीट लाकडाउन के बिना नहीं रोका जा सकता कोरोना का संक्रमण ।

➡ अदालत ने कहा, न तो सरकारी अमला सख्ती दिखाकर बेवजह लोगों को बाहर निकलने से रोक पा रहा है और न ही लोग मान रहे हैं ।

➡ हाईकोर्ट ने कहा, कम्प्लीट लाकडाउन कर लोगों को घरों में रहने को मजबूर किया जाना ही बेहतर ।

➡ अगर सरकार फैसला नहीं लेती तो कोर्ट खुद भी जारी कर सकती है कोई आदेश ।

➡ अदालत की तल्ख़ टिप्पणी, ब्रेड बटर खाने से ज़्यादा ज़रूरी है जीवन को बचाना है।

➡ हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने यूपी के चीफ सेक्रेट्री से तीन दिनों में हलफनामा देने को कहा ।

➡अदालत ने चीफ सेक्रेट्री से कोरोना की रोकथाम का रोडमैप और एक्शन प्लान पेश करने को कहा ।

➡अदालत का चीफ सेक्रेट्री से सवाल, अनलॉक में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के इंतजाम लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के कोई इंतजाम हैं या नहीं ।

➡ अगर संक्रमण रोकने के भी नियम बने थे तो उसका कड़ाई से पालन न करा सकने वाले अफसरों के खिलाफ क्या कार्रवाई हो रही है ।

➡ अदालत ने चीफ सेक्रेट्ररी से 28 अगस्त को हलफनामा पेश करने को कहा ।

➡ अदालत ने सात बड़े शहरों लखनऊ - कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, बरेली, गोरखपुर व झांसी में कोरोना के बढ़ते मामलों पर जताई सख्त नाराज़गी ।

➡ प्रयागराज के सरकारी अस्पताल में मौतों की बढ़ती संख्या पर अदालत ने ज़िम्मेदार लोगों को लगाई फटकार ।

➡ अदालत की टिप्पणी, लोगों को भीड़ लगाने से रोकने में नाकाम रहा है सरकारी अमला ।

एटा ब्रेकिंग सड़क हादसे में  बाइक सवार सिपाही घायल - सिपाही राहुल कुमार थाना खैरगढ़ जनपद फिरोजाबाद में तैनात बताया जा रहा है, कार की टक्कर से घायल हुआ सिपाही, मौके पर पहुँची पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैथरा में कराया भर्ती, जिला अस्पताल रैफर,थाना जैथरा के नगला रेवती के पास की घटना।----अनंत मिश्रा की रिपोर्ट


लखनऊ में आमने-सामने से दो बसें भिड़ी - काकोरी पुलिस के मुताबिक हरदोई से लखनऊ जा रही बस का एक्सीडेंट हुआ है जिसमें 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई 10 से 12 लोग घायल हुए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही हैं।

महाराजगंज- पत्रकार की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन

- बलिया के टीवी पत्रकार की हत्या के विरोध में महराजगंज के पत्रकारों ने कलेक्ट्रेट तक निकाला मार्च।

- हाथ मे काली पट्टी बांध कर पत्रकारों ने किया विरोध प्रदर्शन।

- पत्रकारों ने नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन जिलाधिकारी को सौपा ।

यूपी के महराजगंज जिले में आज पत्रकारों ने हाथ मे काली पट्टी बांध कर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया । बीती रात बलिया के टीवी चैनल पत्रकार रतन सिंह की हत्या के विरोध में आज जिले के पत्रकारों ने हाथ मे काली पट्टी बांध कर विरोध प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन जिलाधिकारी को सौपा साथ ही मृतक पत्रकार के परिजनों को एक करोड़ रुपये मुवावजा पत्नी को नौकरी व बच्चो को निशुल्क शिक्षा की मांग की । पत्रकारों ने कलेक्ट्रेट परिसर में फर्स पर बैठ कर धरना भी दिया।

बलिया में पत्रकार की निर्मम हत्या कर दी जाती है और पुलिस नई कहानी गढ़ रही हैं सरकार मृतक पत्रकार के परिजनों को उचित मुवावजा,पत्नी को नौकरी और बच्चो को शिक्षा का तत्काल व्यवस्था कराए।


➡दिल्ली- सोनिया गांधी कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगी, वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सोनिया करेंगी चर्चा, उद्धव ठाकरे-हेमंत सोरेन-ममता बनर्जी से करेंगी बात, राज्यों से जीएसटी बकाया पर करेंगी चर्चा, NEET, JEE एग्जाम मसले पर चर्चा करेंगी ।

➡दिल्ली- PM केयर्स फंड से जुड़ी याचिकओं का रिकॉर्ड नहीं, 4 महीनों के अंदर 3852 RTI पीएमओ को मिले, औसतन हर रोज 32 आवेदन पीएमओ को मिल रहे हैं ।

➡दिल्ली- बीजेपी सांसद कोरोना पॉजिटिव, संजय भाटिया कोरोना संक्रमित, करनाल से बीजेपी सांसद संक्रमित ।

➡लखनऊ- प्रदेश में अभी 6 महीने नहीं होंगे पंचायत चुनाव, कोरोना के चलते चुनाव टालने पर विचार, फैसले के बाद अयोग को अवगत कराएगी सरकार, मौजूद पंचायत का कार्यकाल 25 दिसम्बर तक ।

➡लखनऊ- लावारिस अवस्था में पड़ी मिली महिला, महिला के साथ हो सकता था बड़ा हादसा, ठाकुरगंज क्षेत्र के घास मंडी का मामला। 

➡प्रयागराज- प्रदेश में कोरोना से मौतों का सिलसिला बढ़ा, मौतों के बढ़ रहे आंकड़ों पर HC ने जताई चिंता, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव से पूछा, ‘लापरवाह अधिकारियों पर क्यों नहीं हुई कार्रवाई’, हाईकोर्ट ने  एक्शन प्लान पेश करने को कहा, कोरोना से निपटने का एक्शन प्लान दें-HC, एक्शन प्लान पेश करने का दिया निर्देश, हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव से मांगा हलफनामा, रोड मैप,कार्रवाई रिपोर्ट के साथ जवाब मांगा , हाईकोर्ट ने 28 अगस्त को मांगा हलफनामा, खाना जीवन से अधिक जरूरी नहीं-हाईकोर्ट, भीड़ लगाने वालों पर नियंत्रण करने में नाकाम, हाईकोर्ट ने ठोस कदम उठाने का दिया निर्देश ।

➡मेरठ- यूपी ATS ने इंटरनेशनल ड्रग डीलर पकड़ा, मुजफ्फरनगर का है ड्रग डीलर चिराग राठी, मुजफ्फरनगर के कुकरा गांव से गिरफ्तारी, दुबई बेस्ड करोड़पति ड्रग डीलर है चिराग राठी, राठी के बैंक खाते में 65 लाख सीज, ATS ने पंजाब पुलिस को राठी को सौंपा, मोहाली से वांछित था सप्लायर चिराग राठी ।

➡गोरखपुर- कोरोना नियंत्रण,कानून व्यवस्था पर वीसी, मुख्यमंत्री योगी ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग की, सीएम ने लखनऊ से वीडियो कॉफ्रेंसिंग की, गोरखपुर के NIC बिल्डिंग से वीसी की गई ,  पुलिस प्रशासन के अधिकारी वीसी से जुड़े, कानून व्यवस्था को मजबूत करने के दिए निर्देश, ADG जोन,कमीश्नर, DIG रेंज रहे मौजूद, DM, SSP, CMO अन्य अधिकारी रहे मौजूद ।

➡गाज़ियाबाद- हत्यारोपी सोशल मीडिया पर दे रहा खुला चैलेंज, हत्यारोपी सप्पू गुर्जर ने फेसबुक पर लिखा पोस्ट, पोस्ट कर दे रहा खुलेआम चेतावनी, अक्षय की हत्या का आरोप है सप्पू गुर्जप पर, नामजद अरोपी नहीं किए गए है गिरफ्तार, मोदीनगर में अक्षय की हुई थी हत्या ।

➡कानपुर- कोरोना काल में सांस्कृतिक कार्यक्रम, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, कोरोना महामारी के दौरान हो रहा कार्यक्रम, बंबा गणेश महोत्सव पंडाल जुटी भारी भीड़, पुलिस ने पहुंचकर कार्यक्रम को बंद कराया नौबस्ता बम्बा में गणेश महोत्सव का मामला ।

➡प्रतापगढ़- यूरिया की कालाबाज़ारी करने पर सचिव निलंबित, कालाकांकर ब्लॉक के करनगंज सचिव निलंबित, साधन सहकारी समिति करनगंज सचिव निलंबित, आधार कार्ड पर सवा सौ बोरी बेचने पर हुई कार्रवाई, गड़बड़ी मिलने पर अन्य 7 सचिवों को नोटिस, 5 निजी खाद विक्रेताओं को भी थमाया नोटिस, कृषि विभाग के अधिकारियों ने थमाया नोटिस ।

➡प्रतापगढ़- सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत, दो बाइक की आमने-सामने टक्कर, हादसे में दो युवको की मौके मौत, हादसे में 3 लोग गंभीर रूप से घायल, कुंडा सीएचसी में कराया गया भर्ती, हथिगवां कोतवाली के बछरौली मोड़ का मामला ।

➡बाराबंकी- प्रतिबंध के बाद भी निकाला धार्मिक जुलूस, जुलूस निकाल रहे लोगों को पुलिस ने रोका, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया, नाराज लोगों ने सड़क पर किया प्रदर्शन, भीड़ ने गाड़ियों को तोड़ने का प्रयास किया, मसौली क्षेत्र के शहाबपुर कस्बे की घटना ।

➡लखीमपुर- दलित युवक की धारदार हथियार से हत्या, हत्या के बाद इलाके में फैली सनसनी, प्रेमिका के दूसरे प्रेमी ने की हत्या, प्रेम प्रसंग में बाधा बन रहा था व्यक्ति, हत्या कर आरोपी मौके से हुआ फरार, ईसानगर के मोहम्मदापुर का मामला ।

➡लखीमपुर- छात्रा की निर्मम हत्या-रेप का मामला, पोस्टमार्टम में रेप की हुई पुष्टि, रेप के बाद हुई थी छात्रा की हत्या, 24 घंटे के बाद भी आरोपी फरार, पुलिस की कई टीमें तैनात की गई, नीमगांव थानाक्षेत्र का मामला ।

➡कानपुर- नशेबाज युवक नाले में कूदा, पुलिसकर्मी निकालने के प्रयास में जुटे, नाले के अंडर ग्राउंड हिस्से में घुसा, फायर ब्रिगेड टीम भी मौके पर पहुंची, युवक को ढूंढने का कर रही प्रयास, बर्रा के कबीर हॉस्पिटल की घटना ।

➡कानपुर- आवास विकास से किशोरी लापता, सहेली के साथ घर से निकली थी किशोरी, पीड़ित परिजनों ने गुमशुदगी की तहरीर दी, परिजनों ने जताई अपहरण की आशंका, नौबस्ता के हंसपुरम आवास विकास की घटना ।

➡कानपुर में 2 पक्षों के बीच चले ईट-पत्थर, रोक के बाद भी मकबरे में कर रहे थे मजलिस, पुलिस के रोकने पर शुरू की पत्थरबाजी, सैकड़ों लोगों ने थाना घेरने की कोशिश, ग्वालटोली थाना क्षेत्र का मामला ।

➡बुलंदशहर- पुलिस मुठभेड़ में 2 बदमाश हुए घायल, मुठभेड़ में एक सिपाही भी हुआ घायल, गोमांस, पशु काटने के उपकरण बरामद, बीबीनगर थाना पुलिस की हुई मुठभेड़ ।

➡प्रयागराज - दो पक्षों के विवाद में हुई फायरिंग, फायरिंग में राहगीर को लगी गोली, घायल राहगीर में अस्पताल में भर्ती, सरायइनायत के जमुनीपुर का मामला ।

➡गोरखपुर- स्कूल प्रबंधक ने छात्रा से किया दुष्कर्म, CO गोला श्यामदेव ने मामले में दी सूचना, छात्रा से दुष्कर्म के मामले में दी जानकारी, आरोपी प्रबंधक पर दर्ज किया गया केस- CO ।


बलिया उत्तर प्रदेश- में पत्रकार भी नहीं है सुरक्षित अपराधियों को नहीं है कानून कब है योगी जी के वादे खोखले साबित हो रहे हैं अपराध दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है ।

सहारा समय चैनल के पत्रकार को बदमाशो ने मारी गोली ।

घर के बाहर दौड़ाकर पत्रकार रतन सिंह को बदमाशों ने मारी गोली जिससे मौके पर हुई मौत । कई थानों की फोर्स सहित मौके पर पहुचे अपर पुलिस अधीक्षक । मामला बलिया जनपद के फेफना थाने का है ।

पत्रकार के परिजनों से मिलने पहुँचे एडीएम।

एडीएम ने मृतक पत्रकार की पत्नी को सरकारी नौकरी देने का किया एलान।

एडीएम ने कहा थानाअध्यक्ष के ख़िलाफ़ भी दर्ज होगा मुक़दमा।

कृषि बीमा के तहत ₹5 लाख का तत्काल बीमा उपलब्ध कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री राहत कोष से भी मिलेगी  ₹10 लाख की मदद।


लखनऊ -  खबर सपा में शामिल होना चाहती हैं साक्षी मिश्रा अखिलेश यादव से मांगा समय ।

बीजेपी विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा जल्द ही समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकती है उन्होंने इसके लिए सामाजिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने का समय मांगा है सोमवार को एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान साक्षी मिश्रा ने बताया कि समाजवादी पार्टी के समय में अखिलेश यादव के नेतृत्व मे जो यूपी मे विकास की रफ्तार दिखाई दी जिससे प्रदेश को अलग पहचान मिली उन्होंने इस दौरान बताया कि समाजवादी पार्टी मैं जातिवाद को ना बढ़ावा देते हुए एक विकास की लहर चलाई और युवाओं को लेकर उन्होंने ज्यादा फोकस किया और युवाओं को रोजगार देने में भी अग्रणी भूमिका निभाई इन्हीं कमों से प्रभावित होकर समाजवादी पार्टी को ज्वाइन करना चाहती हूँ इसके लिए साक्षी मिश्रा ने बकायदा अखिलेश यादव जी से मिलने का समय मांगा है साक्षी मिश्रा ने कहा कि उन्हें जैसे ही वक्त मिलता है वो लखनऊ में आकर सपा की सदस्यता को ग्रहण करेगी इस मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि वे शादी के बाद से बेहद खुश है क्योंकि उनके पति अजितेश उनको बहुत खुश रखाते है साक्षी ने कहाँ कि अजितेश का परिवार मेरा ख्याल एक बहू की तरह नही बल्कि एक बेटी की तरह रखते है ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन