समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

03 अगस्त 2020



➡दिल्ली- कोरोना वैक्सीन के ट्रायल को मंजूरी,दूसरे और तीसरे चरण का ट्रायल होगा,ऑक्सफोर्ड विवि की वैक्सीन का ट्रायल,ह्यूमन ट्रायल के लिए मंजूरी दी गई,सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को मंजूरी, 4 हफ्ते के अंतर पर 2 डोज दिए जाएंगे।

➡दिल्ली- जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का मामला,अनुच्छेद 370,35ए हटाए जाने के एक साल पूरे, BJP 5 अगस्त से 20 अगस्त के बीच मनाएगी जश्न।

➡दिल्ली- जिम,योग संस्थान खोलने को लेकर गाइडलाइन,5 अगस्त से जिम,योग संस्थान खोले जाने हैं,स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया गाइडलाइन,कंटेनमेंट जोन में जिम,योग संस्थान नहीं खुलेंगे,सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करना होगा,परिसर में फेस कवर,मास्क पहनना अनिवार्य ,‘लाफ्टर योगा एक्सरसाइज को अनुमति नहीं’।

➡लखनऊ- भूमिपूजन में कल्याण सिंह का न्यौता रद्द,पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का न्यौता रद्द,कल्याण सिंह भूमिपूजन में नहीं जा पाएंगे,कल्याण सिंह को निमंत्रण नहीं दिया गया।

➡ बुलंदशहर- सूटकेस में महिला का शव मिलने का मामला,गाजियाबाद में सूटकेस में मिला था शव,बुलंदशहर निवासी महिला का नहीं था शव,बुलंदशहर की महिला जिन्दा घर लौटी,अलीगढ़ में छिपकर रह रही थी महिला
महिला की हत्या में पति, सास जेल में,महिला के शव की हुई थी गलत शिनाख्त ,बुलंदशहर की महिला के रूप में हुई थी शिनाख्त,कोतवाली इलाके के इस्लामाबाद का मामला।

➡बलिया में युवक की हत्या से हड़कंप,थाने में समझौते के बाद युवक की हत्या,दुकान पर बैठे युवक को लाठी-डंडों से पीटा,थाने में पुलिस ने कराया था पहले समझौता,पीड़ित परिवार ने पुलिस पर लगाए आरोप
आरोपियों से मिलीभगत के गंभीर आरोप हैं,शराब के लिए पैसे ना देने पर हत्या कर दी,सिकंदरपुर के सिकंदरपुर कस्बे का मामला।

➡आगरा- दबंगों ने महिलाओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा,पुरानी रंजिश में परिवार पर हमला बोला,हमले में एक ही परिवार के 6 लोग घायल,घायलों को सीएचसी बाह में भर्ती कराया,3 की हालत गंभीर हायर सेंटर रेफर,बासौनी थाना क्षेत्र के चुन्नीपुरा का मामला।

➡अयोध्या- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान- लंबे समय बाद ऐतिहासिक पल ,तैयारियों का निरीक्षण करने आया हूं ,हर एक स्तर पर तैयारी चल रही ,कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन होगा  ,वही यहां आएं जो आमंत्रित हैं ,पीएम सभी भक्तों का प्रतिनिधित्व करेंगे ,अपने घरों,आश्रमों में रहे सभी लोग ,अपने-अपने घरों में दीप जलाएं ,अखंड रामायण का पाठ करें सभी लोग ,श्रद्धालुओं से सहयोग की अपील है ,रामभक्तों का सपना पूरा होने जा रहा ,ट्रस्ट की भावना के अनुरूप योगदान दें ,कार्यक्रम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होगी  ,ये हमारे लिए भावनात्मक क्षण है  ,रामलला जहां विराजमान थे वहीं मंदिर ,पीएम मोदी के प्रयास से ये शुभ दिन 
500 साल बाद मंदिर का सपना पूरा ,कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट होगा- सीएम

➡लखीमपुर- ड्यूटी से गायब पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई,7 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया ,तीन महिला सिपाही भी लाइन हाजिर ,शहर भ्रमण में एसपी को गैरहाजिर मिले थे, एसपी सतेंद्र कुमार की कार्रवाई से हड़कंप।

➡चित्रकूट- स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही आई सामने,प्रसूता ने रिक्शे पर दिया बच्चे को जन्म,सूचना के घंटों बाद भी नहीं पहुंची एंबुलेंस,अस्पताल गेट पर रिक्शे में हुआ प्रसव,जिले में जर्जर हालत में है एंबुलेंस सेवा, कोतवाली क्षेत्र के जिला अस्पताल का मामला।

➡चित्रकूट - ऑक्सीजन ना मिलने से युवती की मौत,स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने,एम्बुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर ही नहीं था,परिजनों ने ऑक्सीजन की जरूरत बताई थी,फिर भी बिना ऑक्सीजन वाली गाड़ी भेजी,जिला अस्पताल पहुंचते ही गेट पर मौत,CHC मानिकपुर से जिला अस्पताल रेफर थी,कई घंटे से बेटी की लाश के साथ परिवार,अभी भी जिला अस्पताल में परिवार मौजूद।

➡मेरठ- सिपाही ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,डायल 112 में चालक था मृतक सिपाही,डिप्रेशन के चलते सिपाही ने की आत्महत्या,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा ,खरखोदा क्षेत्र के लोहियानगर का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा - गौतमबुद्धनगर में 79 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजो की संख्या 5509, गौतमबुद्धनगर में कोरोना से अबतक 43 मौतें, जिला प्रशासन ने मेडिकल बुलेटिन किया जारी।

➡गोंडा - 3 बाढ़ पीड़ितों की मदद को आगे आए अधिकारी, बाढ़ पीड़ितों को बांटी गई राहत सामग्री, आटा,चावल,दाल के साथ तिरपाल का वितरण, डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने बांटी किट, कर्नलगंज के गौरा सिंहपुर में लगाया कैंप, ऐली परसोली के 33 मजरे बाढ़ में डूबे है।

➡कौशांबी - कौशांबी में 2 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 377, कौशांबी में कोरोना से अबतक 4 मौतें, सीएमओ पीएन चतुर्वेदी ने दी जानकारी।

➡बुलंदशहर - बुलंदशहर में 19 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1423, बुलंदशहर में कोरोना से अबतक 35 मौतें, CMO बुलंदशहर ने मरीजों की पुष्टि की।

➡कुशीनगर - कुशीनगर में 91 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 903, कुशीनगर में कोरोना से अबतक 10 मौतें, CMO कुशीनगर ने मरीजों की पुष्टि की।

➡मुरादाबाद - चावल व्यापारी को बदमाशों ने लूटा, सड़क किनारे बेहोश मिला व्यापारी, व्यापारी को नशीला पदार्थ सूंघाकर लूटा, पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी, मुगलपुरा थाना क्षेत्र की घटना।

➡फर्रुखाबाद - फर्रुखाबाद में 17 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 549, फर्रुखाबाद में कोरोना से अबतक 12 मौतें, DM मानवेंद्र सिंह ने मरीजों की पुष्टि की।

➡अम्बेडकरनगर - अयोध्या में भूमि पूजन को लेकर अलर्ट, अम्बेडकरनगर में रुट डायवर्जन किया गया, 5 अगस्त को पीएम मोदी आ रहे अयोध्या, 4 और 5 अगस्त को रहेगा रुट डायवर्जन, अयोध्या जाने वाले वाहन डायवर्ट किए जाएंगे, NH 232 से सुल्तानपुर रुट पर डायवर्जन।

बरेली में 154 कोरोना पॉजिटिव, तीन संक्रमितों की मौत ।
बरेली : जिले बरेली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी बिल्कुल नहीं हो रही बल्कि  जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं साथ ही मृतकों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। रविवार शाम तक 154 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है जबकि संक्रमण से तीन मरीजों की मौत हुई। जिला सर्विलान्स अधिकारी डॉक्टर अशोक कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

राखी व मिठाइयों की खुली दुकानें लेकिन कम ही नजर आए ग्राहक ।
बरेली । रक्षाबंधन के ठीक एक दिन पहले रविवार को लॉकडॉउन के बावजूद जिले में राखी व मिठाइयों की दुकानें खुली । पिछले रविवार की तरह इस रविवार को सड़कों पर सन्नाटा नहीं दिखा । बड़ी संख्या में लोगों की आवाजाही रही। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने राखी व मिठाइयों की दुकानों को सुबह 9 से रात 10 तक खोलने कि अनुमति जारी की थी । कुछ व्यापारियों से वार्ता में हमें पता चला कि इस बार लोगों ने चीनी राखियों का खुलकर वहिष्कार किया जिसके चलते स्वदेशी सामान की विक्री अच्छी होनी चाहिए थी लेकिन कोरोना के खौफ के चलते विक्री कम हो सकी । बरेली के कुछ अन्य क्षेत्रों के दुकानदारों से भी पता चला कि कोरोना की वजह से इस बार काफी नुकसान का सामना करना पड़ा ।

वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश :  भोजीपुरा ( बरेली ) 
बरेली के भोजीपुरा क्षेत्र से वाहन चोरों का गैंग गिरफ्तार किया गया जिनके पास से 6 लग्जरी कारें, 3 रॉयल इनफील्ड बुलेट मो0सा0 व दो अदद तमंचे 315 बोर मय खोखा कारतूस व जिन्दा कारतूस बरामद किए गए । इन 
सब की कीमती लगभग 65 लाख रूपये आंकी गई है। ये पुलिस कि एक बड़ी सफलता मानी जा रही है । 
गैंग के कुछ साथी अभी भी फरार है जिनमे महेंद्र , देवेश , हसीब , प्रेमप्रकाश , हसीन और अजमल मुख्य है जबकि पकड़े गए साथियों के नाम जमील खान , नंदराम , अमन, फरहद और अकरम बताए गए है ।
रिपोर्ट हिमांशु सक्सैना

➡️अयोध्या:- सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार दिन में लगभग 12.30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. वे 5 अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए होने जा रही भूमिपूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे. तब इसके बाद सीएम अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए निर्देश देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जहां-जहां कार्यक्रम है हर उस जगह की तैयारियों को देखने सीएम योगी आदित्यनाथ खुद जाएंगे. शाम 5 बजे योगी आदित्यनाथ वापस लखनऊ लौटेंगे. वहीं अयोध्या में सीएम योगी रामजन्मभूमि परिसर के नजदीक मानस भवन में सभी आला अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

➡पंजाब- जहरीली शराब के मरने वालों की संख्या बढ़ी, जहरीली शराब पीकर 104 लोगों की मौत हुई, मुख्य आरोपी सहित 25 लोगों की गिरफ्तारी, आबकारी अधिकारी समेत 13 पर कार्रवाई हुई।
➡लखनऊ- पीस पार्टी अध्यक्ष की गिरफ्तारी का मामला, डॉ अय्यूब की गिरफ्तारी को लेकर पीसी, पीस पार्टी की दोपहर 2 बजे प्रेस वार्ता, पीस पार्टी कार्यालय गोमतीनगर में प्रेस वार्ता।

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव मौर्या को निमंत्रण मिला, अयोध्या में भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे, 5 अगस्त को कार्यक्रम में शामिल होंगे केशव, डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्या को निमंत्रण मिला।

➡लखनऊ- एयरपोर्ट पर चोरी करने वाला अरेस्ट, वाहन चोर को CISF ने दबोचा, एयरपोर्ट से कई बाइकें पार कर चुका है, CISF कर्मियों ने चोरी करते रंगे हाथ पकड़ा, CISF ने सरोजनी नगर पुलिस को सौंपा।

➡लखनऊ- चोरों के हौसले लगातार बुलंद, एक ही घर को लगातार निशाना बनाया, कई दिन तक घर में किया हाथ साफ, पारा पुलिस ने आज चोर को रंगे हाथ पकड़ा।

➡गोंडा- 25 करोड़ घोटाले से बना बांध नदी में समाया, सिंचाई विभाग के करोड़ों रुपए पर फिरा पानी, एक्सईएन बीएन शुक्ला का सिंडीकेट धराशाई, भारत समाचार ने पहले ही जताई थी आशंका, भिखारीपुर बांध कटने की जताई थी आशंका, डेढ़ महीने पहले किया था आगाह, बंधा कटने पर पुलिस-ग्रामीणों में हुआ विवाद, बंधे की 1 मीटर पटरी पर युद्ध स्तर पर काम, गांव वाले जल प्रलय की आफत से भयभीत, गांव छोड़ सुरक्षित स्थान पर कर रहे पलायन, घाघरा नदी खतरे से 107 सेंटीमीटर ऊपर, तरबगंज के भिखारीपुर सकरौर बांध का मामला।

➡मिर्जापुर- घनी आबादी क्षेत्र में चल रही भट्ठियां, पीतल बर्तन उद्योग की भट्ठियां चल रहीं, रासायनिक धुओं से सास लेना दूभर, प्रदूषण विभाग ने बंदी का आदेश दिया है, फैक्ट्री से मोटी रकम ले रहा जिला प्रशासन, 2 वर्षों से बंदी आदेश के बाद भी संचालन, झांकने तक नहीं आते प्रदूषण के अधिकारी, उच्चतम न्यायालय के आदेश का उल्लंघन, शहर कोतवाली के कोतवाली वार्ड का मामला।

➡आजमगढ़- घाघरा नदी का रौद्र रूप लगातार जारी, रिंग बंधा टूटा दर्जनों गांव जलमग्न, बाढ़ खंड की लापरवाही से टूटा बंधा, काफी दिनों से बंधे में था रिसाव, बाढ़ खंड को लगातार सूचना दी गई, जर्जर बंधे पर नहीं ध्यान दिया गया, बाढ़ खंड के अधिकारी बने रहे उदासीन, सगड़ी तहसील के टकनपुर में टूटा बंधा।

➡सम्भल- गरीबों को नहीं मिल पा रहा इलाज, दवाई मांगने पर मिलती हैं गालियां, डॉ चमन प्रकाश का वीडियो वायरल, दवाई मांगने पर मरीज से की अभद्रता, अभद्रता करते हुए अस्पताल से भगाया, दवाई मांगने पर रेफर स्पिल थमा दी, सम्भल जिला अस्पताल का मामला।

➡बस्ती- कार्यसेवक के परिवार का छलका दर्द, शहीद सत्यवान सिंह की पत्नी का बयान, 1990 में हुई पुलिसिया बर्बता को बताया, शिलांयास में निमंत्रण नहीं दिया गया, निमंत्रण ना मिलने पर जताया दुख, शहीद कार्यसेवक सत्यवान सिंह पत्नी का बयान, बस्ती के सांड़पुर गांव रहने वाले थे शहीद।

➡प्रतापगढ़- प्रधान समेत 4 पर धोखाधड़ी का मुकदमा, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ, आवास आवंटन में धोखाधड़ी का मुकदमा, आवास का पैसा दूसरे के खाते में भेजा गया, कार्रवाई न होने पर कोर्ट पहुंचा था पीड़ित, बाबागंज ब्लॉक के डीह बलई का मामला।

➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ में 4 नई ट्रेनों का ठहराव, बनारस-जम्मू तवी, धनबाद-फिरोजपुर एक्सप्रेस, हावड़ा-देहरादून, कामाख्या एक्सप्रेस का स्टॉप, प्रतापगढ़ स्टेशन होकर जाएंगी चारों ट्रेनें, प्रतापगढ़ में सभी ट्रेनों का रहेगा ठहराव।

➡अंबेडकरनगर- बंद पड़े आवास में पड़ा मिला शव, कांशीराम आवास में पड़ा मिला शव, आवास के बाहर लगता है जमावड़ा, शराबियों का लगा रहता है जमावड़ा, इसी वजह से आवास में कोई नहीं रहता, जलालपुर के वाजिदपुर का मामला।

➡हरदोई- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप, पार्टी में शामिल होकर वापस लौटा था युवक, गम्भीर घायल हालत में लौटा था युवक, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत, पचदेवरा थाना क्षेत्र के लखनौर का मामला।

➡बागपत- बेखौफ शराब तस्करों के हौसले बुलंद, दारोगा और सिपाही पर चढ़ा दी कार, पुलिसकर्मी बलराम,रोहित गंभीर घायल, कार का पीछा करने पर गाड़ी चढ़ा दी, शहर के यूपी-हरियाणा बॉर्डर का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- अनियंत्रित कार गंग नहर में पलटी, पुलिसकर्मियों ने कार से 5 को निकाला, हरिद्वार जा रहे थे कार सवार व्यक्ति, हादसे के दौरान कार में सवार थे 5 लोग, सिखेड़ा के गंगानहर चित्तौड़ा जाल का मामला।

➡अयोध्या- मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम में नहीं जाएंगी उमा भारती, भूमि पूजन के समय सरयू घाट पर रहेंगी उमा भारती, उमा भारती ने दावा किया, मेरे अनुरोध पर मेरा नाम सूची से हटाया गया-उमा

➡हाथरस- तराजू के बांट को लेकर आपस में विवाद, दो पक्षों में जमकर पथराव,2 महिलाएं घायल, आधा दर्जन से अधिक लोग हिरासत में हैं, सिकन्दराराऊ के मोहल्ला नोखेल का मामला।

➡कानपुर देहात- माइनर में उतराता मिला सिर कटा शव, क्ई दिन पुराना शव उतराता मिला, शव की नहीं हो सकी शिनाख्त, सिकन्दरा थाने के जमौरा नहर का मामला।

➡मुंबई- अमिताभ बच्चन कोरोना निगेटिव,अमिताभ की रिपोर्ट निगेटिव आई,सदी के महानायक अस्पताल से डिस्चार्ज,अमिताभ बच्चन अस्पताल से डिस्चार्ज।
➡दिल्ली- गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव,अमित शाह की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव,अमित शाह कोरोना वायरस से संक्रमित,गृहमंत्री अमित शाह अस्पताल में भर्ती,लक्षण मिलने पर कोविड टेस्ट कराया ,मिलने वाले लोगों से शाह ने अपील की,होम क्वारेंटाइन होने की सभी से अपील।

➡दिल्ली- गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव,ममता बनर्जी ने शाह के लिए प्रार्थना की,अमित शाह जल्द से जल्द ठीक हो-ममता,अरविंद केजरीवाल ने शाह के लिए प्रार्थना की,राजनाथ सिंह,नितिन गडकरी ने प्रार्थना की, अमित शाह मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं।

➡लखनऊ- यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी,24 घंटे में यूपी में 3953 नए कोरोना केस,24 घंटे में यूपी में कोरोना से 53 की मौत,यूपी में अबतक 1730 मरीजों की मौत,कानपुर में 24 घंटे में 504 कोरोना केस
लखनऊ में 391,गोरखपुर में 179 मामले,जौनपुर में 143,बरेली में 141 केस मिले,लखनऊ में 14 कोरोना मरीजों की मौत,कानपुर में 11,बरेली में 5 मरीजों की मौत,अभी तक 53357 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं
यूपी में कोरोना के 37834 एक्टिव मामले,यूपी में कुल संक्रमितों की संख्या 92921

➡लखनऊ- कोरोना जांच में लोग गलत पता,नंबर दे रहे,गलत जानकारी देने वालों पर कार्रवाई हुई, गलत पता देने वाले 2290 कोरोना पॉजिटिव,सर्विलांस सेल की जांच में पता गलत निकला,23 जुलाई से 31 जुलाई तक कराई गई जांच ,पॉजिटिव पाए गए 1171 लोगों की शिनाख्त,अन्य लोगों की शिनाख्त में जुटी है पुलिस।

➡लखनऊ- यूपी बीजेपी अध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव,स्वतंत्रदेव सिंह कोरोना पॉजिटिव मिले,स्वतंत्रदेव सिंह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई,मिलने वाले सभी लोगों से की अपील,लोग जांच कराएं,क्वारेंटाइन हों ,मैं अपने आवास पर क्वारेंटाइन हूं-स्वतंत्रदेव

➡लखनऊ - लविवि में परीक्षा को लेकर तिथियां घोषित,अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा की तिथियां,7 सितंबर से 21 सितंबर तक चलेंगी परीक्षाएं,अंतिम वर्ष के विभिन्न कोर्स की परीक्षाएं होंगी,अन्य कक्षाओं के छात्रों को प्रोन्नत किया जाएगा।  

➡अयोध्या- अयोध्या में भूमि पूजन को लेकर सुरक्षा कड़ी,भूमिपूजन स्थल पर जाने के लिए विशेष कार्ड,प्रवेश के लिए विशेष कार्ड का होना जरुरी,सिक्योरिटी कोड के स्कैनिंग के बाद होगी इंट्री,एक बार प्रवेश के बाद दोबारा प्रवेश नहीं मिलेगा,स्कैनिंग में सिक्योरिटी कोड दोबारा नहीं करेगा काम,भूमि पूजन में 180 लोग ही होंगे शामिल,कोविड 19 को देखते हुए संख्या घटाई गई,तीर्थ ट्रस्ट महामंत्री चंपत राय ने दी जानकारी। 

➡अयोध्या- 5 अगस्त को अयोध्या में भव्य आयोजन,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हनुमानगढ़ी जाएंगे,हनुमानगढ़ी में दर्शन करेंगे पीएम मोदी,मंच पर सिर्फ 5 लोग ही मौजूद रहेंगे,पीएम मोदी,सीएम योगी मंच पर रहेंगे,संघ प्रमुख,मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष भी रहेंगे,राज्यपाल भी मुख्य मंच पर मौजूद रहेंगी,कार्यक्रम में 180 मेहमानों को निमंत्रण,उमा भारती,कल्याण सिंह कार्यक्रम में रहेंगे,वीएचपी के बड़े पदाधिकारी शामिल होंगे,भूमिपूजन के लिए 2 अलग-अलग पंडाल,PM मोदी मुख्य मंच से सम्बोधित करेंगे। 

➡गाजीपुर- वीकली लॉकडाउन में गाइडलाइन की अनदेखी,वीकेंड लॉक डाउन में खुले डिपार्टमेंटल स्टोर,मिठाई,राखी की दुकानें खोलने की है अनुमति,डीएम कार्यालय के पास भी खुली कई दुकानें,लॉकडाउन उल्लंघन पर प्रशासन बना लापरवाह।

➡लखीमपुर- अयोध्या में भूमि पूजन को लेकर चौकसी,IG PAC ने नेपाल सीमा का निरीक्षण किया,SSB के साथ नेपाल सीमा का किया निरीक्षण,सुरक्षा पर SSB कमांडेंट से जानकारी भी ली।

➡गाजीपुर- गाजीपुर में पत्रकार के बेटों पर हमला,मनरेगा की खबर छापने पर हमला हुआ,कम मजदूरी मिलने की खबर छापी थी,पत्रकार ब्रिज नारायन पाठक ने छापी थी,खबर छपने से नाराज थे गांव के दबंग,बेटों पर धारदार हथियार से हमला किया,पुलिस ने पत्रकार पर ही केस दर्ज किया,ब्रिज नारायन पर SC/ST का केस दर्ज ,जो पीड़ित उसी पर पुलिस ने केस लिखा,भांवरकोल के लोचाइन गांव का मामला,ब्रिज नारायन का परिवार सुरक्षित नहीं।

➡सिद्धार्थनगर - युवक की फांसी का लाइव वीडियो वायरल,युवक का फांसी लगाते फेसबुक पर लाइव,फेसबुक लाइव पर युवक ने लगाई फांसी,अगले जन्म में फिर मिलने की बात कही,लॉकडाउन में ही मुंबई से लौटा था युवक, मोहाना थाना क्षेत्र के पुरनिहवा का मामला।

➡आगरा- यूपी STF को बड़ी सफलता मिली,ट्रक से 5 क्विंटल अवैध गांजा बरामद,चावल के ट्रक में गांजे की तस्करी,ट्रक ड्राइवर पुलिस की हिरासत में,STF, सिकंदरा थाना पुलिस ने पकड़ा।

➡ग्रेटर नोएडा- दादरी में वीकेंड लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां,दुकान का आधा शटर खोलकर हो रही बिक्री,पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने में नाकाम,जिले में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, सब्जी मंडी में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ी।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन