समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

21 अगस्त 2020

 

डूंगरपुर 21 अगस्त 2020 को भारतिय ट्राईबल पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की एक बैठक प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर वेलाराम घोगरा की अध्यक्षता में हुई ।

संभाग का सबसे ऊंचा तिरंगा 151 फिट आज 21-8-20 को राजस्थान विद्यापीठ यूनिवर्सिटी प्रताप नगर में लहराया गया

    जिसमें कांग्रेस के युवा प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोगरा द्वारा आदिवासी समाज के अभिवादन शब्द और बीटीपी पर की गई बयानबाजी पर गहनता से चर्चा की गई 

     युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के बयानों से यह स्पष्ट होता है कि अपने राजनीतिक स्वार्थ और व्यक्तिगत वर्चस्व के लिए आदिवासी समुदाय के आदि अनादि काल से चले आ रहे हैं अभिवादन शब्द जोहार पर टिप्पणी की है जिसका बिटीपी विरोध करती है यह हमारी विरासत का अपमान है अच्छा तो यह होता कि बोलने से पहले गणेश घोगरा राहुल गांधी जी से जोहार अभिवादन शब्द पर चर्चा कर लेते

     भीली भाषा का विरोध दुर्भाग्यपूर्ण है इससे साबित होता है कि कांग्रेस के नेताओं की मानसिकता अनुसूचित क्षेत्र के युवाओं को उच्च पदों पर नहीं जाने देने की है इसको लेकर एस टी,एससी,ओबीसी माइनॉरिटी समुदायके युवा आहत है 

    कांग्रेस के आलाकमान ने युवाओं की आवाज बिटीपी के बढ़ते जनाधार को रोकने के उद्देश्य से एक प्यादे के रूप में युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोगरा को अनुसूचित क्षेत्र में इस विश्वास के साथ बनाया की युवाओ को कोंग्रेस से जोड़ेगा बिटीपी को रोकेगा पर ये चाल गणेश घोगरा के इन बयानों से विफल हो चुकी है 

     आने वाले समय में पंचायती राज चुनावों में बिटीपी का परचम लहराएगा 

     बैठक में बिटीपी नेता कान्ति रोत , प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश मेघवाल ,प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण परमार ,प्रदेश सचिव आफताब मकरानी आदि ने अपने विचार रखे।


➡दिल्ली- सितंबर में फिर शुरू हो सकती है मेट्रो, कोरोना के चलते 150 दिन से बंद मेट्रो, दिल्ली सरकार ने केंद्र को प्रस्ताव भेजा-सूत्र, कुछ शर्तों के साथ शुरू हो सकती है मेट्रो, मोबाइल में आरोग्य सेतू ऐप अनिवार्य होगा, स्मार्ट कार्ड रखने वाले यात्री ही सफर करेंगे, एक कोच में अधिकतम 50 लोग सफर करेंगे, मेट्रो में दो यात्रियों के बीच एक सीट खाली रहेगी, सभी यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा.


➡दिल्ली- पेट्रोल के दाम आज लगातार दूसरे दिन बढ़े, दिल्ली में आज पेट्रोल 19 पैसे महंगा हुआ, दिल्ली में पेट्रोल 81.19 रुपए प्रति लीटर हुआ, डीज़ल की कीमत में आज कोई बदलाव नहीं, दिल्ली में डीज़ल 73.56 रुपए प्रति लीटर.


➡लखनऊ- विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन, सदन में आज लाए जाएंगे 17 विधेयक, विधानसभा सत्र के हंगामेदार रहने के आसार, सदन में सरकार को घेरेगा विपक्ष, कोरोना, भ्रष्टाचार, फर्जी मुठभेड़, बिजली, बकाया गन्ना भुगतान,कानून व्यवस्था पर घेरेंगे.


➡लखनऊ- बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह का निधन, विधानसभा सत्र में शामिल होने आए थे MLA, देर रात तबीयत खराब होने पर भर्ती हुए थे, राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती हुए थे, 75 वर्षीय जन्मेजय सिंह का हार्ट अटैक से निधन, विधायक की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी.


लखनऊ- बलिया विधायक जन्मेजय सिंह का निधन, मुख्यमंत्री योगी ने गहरा शोक व्यक्त किया, जन्मेजय सिंह एक समर्पित जनप्रतिनिधि थे-CM, हमेशा विकास के लिए तत्पर रहते थे- सीएम, ‘गरीब,कमजोर के हितों के लिए संवेदनशील थे’, पार्टी ने एक समर्पित कार्यकर्ता खो दिया-CM, दिवंगत आत्मा को ईश्वर शांति दे- सीएम


➡अयोध्या- मंडलायुक्त कार्यालय में पदोन्नति में फर्जीवाड़ा, नाजिर, पेशकारों की नियुक्ति के साक्ष्य नहीं, नियम विरुद्ध महत्वपूर्ण पदों पर पदोन्नति, नियम विरुद्ध पदोन्नति का हुआ खुलासा, RTI के जरिए फर्जीवाड़े का हुआ खुलासा, राजस्व परिषद ने लिया मामले का संज्ञान, मामले में आयुक्त कार्यालय से मांगी रिपोर्ट, सीयूजी नम्बर भी नहीं उठाते है मंडलायुक्त.


➡देवरिया में घाघरा नदी उफान पर, खतरे के निशान से ऊपर बह रही घाघरा, PWD ने बोट संचालन पर लगाई है रोक, रोक के बाद घाघरा में चल रही प्राइवेट नाव, हादसों को दावत दे रहे बोट संचालक, मामले में डीएम ने दिए जांच के आदेश, बरहज थाना क्षेत्र के थाना घाट का मामला.


➡आगरा- मामूली विवाद में युवक की हत्या, चचेरे भाई ने बेरहमी से जमकर पीटा, घायल युवक की इलाज के दौरान मौत, गेट पर साइकिल खड़ी करने पर पीटा, अगल-बगल में रहते है दोनों परिवार, महिला समेत 3 लोगों की गिरफ्तारी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, न्यू आगरा थाना क्षेत्र का मामला.


➡बुलंदशहर- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव मिला, गांव के बाहर पेड़ से लटकता मिला शव, 3 पहले दिल्ली से निकला था मृतक युवक, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, अलीगढ़ का रहने वाला है मृतक युवक, सिकन्द्राबाद क्षेत्र के सुखलालपुर का मामला.


➡मेरठ- सीसीएस विवि का परीक्षा कार्यक्रम घोषित, एक सितंबर से 3 अक्टूबर तक परीक्षाएं, 1.90 लाख परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे, अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के लिए तैयार विवि, डेढ़ घंटे की परीक्षा में आएंगे ऑप्शनल प्रश्न, 25 अगस्त तक फीस जमा करेंगे परीक्षार्थी.


➡मेरठ- परतापुर में लव-जेहाद में डबल मर्डर मामला, मामले में दो वांछितों ने किया आत्मसमर्पण, मुख्य आरोपी की पत्नी, साले ने किया सरेंडर, मुख्य आरोपी की पहले हो चुकी है गिरफ्तारी, पुलिस ने फर्श तुड़वाकर बरामद किए थे कंकाल, परतापुर थाना क्षेत्र के भूड़बराल का था मामला.


➡बाराबंकी- धार्मिक स्थल की चारदीवारी को लेकर विवाद, ग्रामीणों के विरोध के बाद तनाव का माहौल, सूचना पुलिस,प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची, पट्टे की जमीन पर हो रहा निर्माण रोका गया, कोर्ट में वाद निस्तारण तक बनी रहेगी यथास्थिति, रामनगर थाना क्षेत्र के रानी बाजार का मामला.


➡बाराबंकी- मसौली थाना पुलिस सवालों के घेरे में, वाहन चेकिंग के दौरान राहगीरों की पिटाई की, सिपाहियों पर राहगीरों को पीटने का आरोप, घायलों की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल, बाराबंकी पुलिस ने घटना का लिया संज्ञान, एसपी के निर्देश पर शुरु हुई जांच.


➡नोएडा- बीजेपी नेता चन्दीगाराम का वीडियो वायरल, महिलाओं के साथ ठुमके लगाने का वीडियो, धार्मिक कार्यक्रम को बनाया रंगारंग कार्यक्रम, जन्माष्टमी कार्यक्रम में महिलाओं के साथ थिरके, बीजेपी जिलाध्यक्ष समेत कई नेता रहे मौजूद.


➡हरदोई- अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम बिल लाने की मांग, राष्ट्रीय संयुक्त अधिवक्ता मंच ने दिया ज्ञापन, 15 दिन में नहीं हुआ विचार तो होगा आंदोलन, वकीलों की हत्या पर अधिवक्ता मंच आक्रोशित, सीएम को संबोधित ज्ञापन अधिवक्ता मंच ने सौंपा.


➡कानपुर देहात- बैंक एजेंट ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, लोगों के रुपए न लौटा पाने पर की खुदकुशी, मृतक केबीसीएल,पल्स, कल्पतरू में था एजेंट, लोगों का रुपया बैंक में कराया था जमा, पुलिस, फॉरेंसिक टीम जांच पड़ताल में जुटी, कोतवाली भोगनीपुर के अमरौधा का मामला.


➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी खबर, अदालतों,अधिकरणों के अंतरिम आदेश 31 अक्तूबर तक बढ़े, कोविड के चलते कार्य बाधित रहने के चलते बढ़ा आदेश, 190 दिन के लिए दाखिल कैविएट भी प्रभावी रखने का आदेश, 19 अक्तूबर को होगी मामले की अगली सुनवाई.


➡लखीमपुर- बाजार गई किशोरी से रेप की वारदात, युवक ने रास्ते में दबोचकर किया रेप, पुलिस ने दर्ज किया केस, आरोपी फरार, पीड़ित किशोरी को मेडिकल के लिए भेजा, खीरी थाना क्षेत्र का मामला.


➡कानपुर देहात- संदिग्ध परिस्थितियों में घर से किशोरी लापता, परिजनों की सूचना पर पुलिस जांच में जुटी, फॉरेंसिक टीम ने घर से साक्ष्य बरामद किए, बरामदे में खून के धब्बे लगी टीशर्ट,चप्पल बरामद, मामले में अपहरण का केस दर्ज, छानबीन शुरू, रुरा थाना क्षेत्र के हसनापुर का मामला.


➡रायबरेली- जिले में यूरिया खाद की कमी से किसान परेशान, समितियों में खाद की कमी से किसान परेशान, डीएम ने खाद रिलीज करने के दिए निर्देश, बफर की 1000 मीट्रिक टन खाद रिलीज के निर्देश.


➡बागपत में खूनी संघर्ष की वारदात, दो पक्षों में जमकर फायरिंग, पथराव, तीन घायल, एक की हालत नाजुक, शहर कोतवाली के बहलोलपुर की घटना.


➡प्रतापगढ़ में बेखौफ हुए बदमाश, दो युवकों को बदमाशों ने मारी गोली, गंभीर हालत में प्रयागराज रेफर किया, गोली मारकर 2 बदमाश हुए फरार, पुलिस मौके पर जांच में जुटी, कन्हई थाना क्षेत्र के देवजानी की घटना


➡मथुरा - तेज रफ्तार ट्रेलर ने बाइक सवार को रौंदा, जेसीबी की मदद के हटाया गया ट्रेलर, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रिफाइनरी क्षेत्र के अंगनपुरा का मामला.


➡लखनऊ- सदन में सत्र का दूसरा दिन आज , सदन में आज विपक्ष करेगा हंगामा, सपा MLA साइकिल से सदन जाएंगे , सदन में सरकार को घेरेगा विपक्ष, कोरोना उपचार में लापरवाही,भ्रष्टाचार,फर्जी मुठभेड़, बिजली, बकाया गन्ना भुगतान, कानून व्यवस्था पर घेरेंगे, सरकार आज कई अधिनियमों को सदन में करेगी पेश।


➡लखनऊ- कंपनी के नाम से गबन करने वाला अरेस्टॉ, SBI के नाम पर गबन करने वाला अरेस्ट, पॉलिसी के नाम पर 4.30 करोड़ का था मामला, कृष्णा नगर पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट।


➡लखनऊ में पति ने पत्नी को पीटा, मामूली कहासुनी पर पत्नी को पीटा, पत्नी के सिर पर बोतल से किया वार, वजीरगंज थाना क्षेत्र का मामला।


➡आजमगढ़ में दलित प्रधान की हत्या मामला, आरोपी का घर भीम आर्मी के लोगों ने गिराया, पुलिस ने सैकड़ों गाड़ियों को कब्जे में लिया, पुलिस ने गांव को छावनी की किया तब्दील, श्रद्धांजलि सभा में भीम आर्मी कार्यकर्ता पहुंचे, पुलिस ने चंद्रशेखर रावण को बॉर्डर पर रोका, आक्रोशित भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने घर गिराया, पुलिस ने सैकड़ों गाड़ियों को कब्जे में लिया, बाइकों को ट्रैक्टर-ट्रॉली पर उठा ले गई पुलिस।


➡देवरिया- सदर विधायक जन्मेजय सिंह का निधन, इलाज के दौरान लखनऊ में हुआ निधन, कई महीनों से बीमार चल रहे थे MLA, लोहिया अस्पताल में भर्ती थे विधायक, सदर तहसील के देवगांव के रहने वाले थे। 


➡देवरिया - घाघरा नदी उफान पर, जलमग्न हुई कई गांव, बरहज नगरपालिका के पटेलनगर वार्ड में घुसा पानी, बाढ़ का पानी घरों में घुसने से लोग परेशान, खाने और पशुओं के लिए चारे का संकट, बाढ़ से कई सौ एकड़ फसल हुई बर्बाद, बरहज तहसील के ग़ौराबरहज नगर पालिका का मामला।


➡मुरादाबाद- मुरादाबाद पुलिस ने रिकार्डतोड़ जुर्माना वसूला, मार्च से अब तक 2.40 करोड़ का जुर्माना वसूला, 1548 वाहनों को पुलिस ने सीज किया, लॉकडाउन उल्लंघन में 4,757 मुकदमें दर्ज किए, बिना मास्क वाले लोगों से 30 लाख का जुर्माना, लॉकडाउन उल्लंघन करने पर 7 लाख का जुर्माना।


➡गोंडा- गोंडा में खाद की कालाबाजारी जोरों पर, खाद की कालाबाजारी से किसान परेशान, बभनजोत और मसकनवा में उर्वरक का खेल, सरकारी समिति में खाद की कालाबाजारी, फसलों के लिए किसानों को नहीं मिल रही खाद, 300 बोरी खाद और लेने वाले 1000, मास्क, सोशल डिस्टेंस की उड़ रही धज्जियां।


➡ग्रेटर नोएडा- नाइजीरियन युवक ने पालतू डॉगी को पीटा, घर में नुकसान करने पर डॉगी को पीटा, डॉगी को पीटने का वीडियो वायरल हुआ, फ्लैट की बालकनी में डॉगी को जमकर पीटा, आरोपी के खिलाफ बिसरख थाने में FIR हुई, 3 डॉगी को पीपल फॉर एनिमल ने किया रेस्क्यू।


➡मिर्जापुर- RTO कार्यालय में 3 युवकों की दबंगई, VIP नंबर के लिए RTO में काटा बवाल, बाबू को दी जान से मारने की धमकी, गोली मारने, बम से उड़ाने की धमकी, घटना का वीडियो हो रहा वायरल, बाबू ने आईजी को भेजा शिकायती पत्र, सम्भागीय परिवहन कार्यालय का मामला।


➡गाजियाबाद- तेज रफ्तार कार ने गाय को मारी टक्कर, गर्भवती गाय की हादसे में हुई मौत, कार ने एक बुलेट सवार को भी रौंदा, बुलेट चालक गंभीर रूप से हुआ घायल, विजय नगर क्षेत्र के सिद्धार्थ विहार का मामला।


➡मथुरा - संत मुरारी बापू के खिलाफ मामला दर्ज, श्री कृष्ण जन्मभूमि निर्माण मामले में केस, 70 दशक पुराने न्यास की तर्ज पर नाम रखने पर कार्रवाई, श्री कृष्ण जन्मस्थान संस्थान ने दर्ज कराया केस, गोविंद नगर थाना में दर्ज किया गया मुकदमा।


➡कन्नौज में डबल मर्डर से सनसनी, युवक ने पत्नी और सास की हत्या की, हंसिये से घायल कर दोनों को छत से फेंका, हत्या के बाद खुद कोतवाली पहुंचा आरोपी, कोतवाली पहुंचकर कबूली हत्या की बात, सदर कोतवाली के हौदापुर्वा में डबल मर्डर।


➡फिरोजाबाद - किसान यूनियन श्रमिक प्रकोष्ठ के नेता अरेस्ट, दक्षिण थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार, कारखाना मालिकों के साथ धरने पर जा रहे थे, सूचना पर पुलिस ने 6 नेताओं को अरेस्ट किया।


➡मेरठ- प्लास्टिक के कट्टों के गोदाम में लगी आग, आग लगने से लाखों का नुकसान, दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, ब्रह्मपुरी इलाके के उद्योग पुरम का मामला।


➡सिद्धार्थनगर- मछली पकड़ने के जाल में फंसा घड़ियाल, कारेखूट गांव की नदी में मिला घड़ियाल, घड़ियाल को कुवानों नदी में भेजा गया, डुमरियागंज के कारेखूट में मिला था घड़ियाल।


➡महोबा में डबल मर्डर से सनसनी, घर में घुसकर दम्पति की निर्मम हत्या, पति-पत्नी की धारदार हथियार से हत्या, बेटे-बहू को कमरे में बंद कर की वारदात, श्रीनगर थाना क्षेत्र के भैरवगंज की घटना।


➡आगरा - शराब के नशे में युवक ने की खुदकुशी, तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या की, पत्नी से विवाद के बाद उठाया कदम, पिनाहट थाना क्षेत्र के देवगढ़ का मामला।


➡बरेली - BJP महानगर अध्यक्ष केएम अरोड़ा को कोरोना, देर रात जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, बीजेपी नेता केएम अरोड़ा ने की अपील , संपर्क में आए लोग करवाए कोरोना जांच।


➡सुल्तानपुर- असलहे की नोक पर व्यापारी से लूट, बाइक सवार 3 बदमाशों ने लूटे 40 हजार, गोसाईंगंज के माधवपुर छतौना की घटना।


➡हरदोई- ट्रैफिक सिपाही के रिश्वत लेने का मामला, एसपी अमित कुमार ने सिपाही को किया निलंबित, बावन चुंगी क्षेत्र पर सिपाही ले रहा था रिश्वत।


➡आगरा स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप, टीबी अधिकारी डॉ.यूबी सिंह को कोरोना, रिपोर्ट के बाद क्षय रोग विभाग में हड़कंप।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन