समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

01 अगस्त 2020



➡दिल्ली- राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन,सिंगापुर में इलाज के दौरान हुआ निधन,6 महीने से सिंगापुर में भर्ती थे अमर सिंह,लंबे समय से बीमार चल रहे थे अमर सिंह,अमर सिंह के निधन से शोक की लहर
अमर सिंह का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था,राजनीतिक संबंधों को लेकर चर्चा में रहते थे,सपा के महासचिव भी रहे अमर सिंह,मुलायम सिंह के दाहिने हाथ माने जाते थे,2010 में सपा से निकाले गए थे अमर सिंह,2016 में सपा में फिर वापसी हुई थी,पिछले डेढ़ महीने से आईसीयू में थे।

➡नोएडा- रिटायर्ड कर्नल के घर चोरी का खुलासा, महिला समेत 4 लोगों की हुई गिरफ्तारी, एक युवती समेत 4 लोग अभी भी फरार, एक कार, चोरी की ज्वैलरी बरामद हुई, 19 जुलाई को सेक्टर 20 में हुई थी घटना।

➡नोएडा- नोएडा में भगवान के घर भी सुरक्षित नहीं,चोरों ने साईं मंदिर को बनाया निशाना,चांदी की छतरी,अन्य सामान किया चोरी,CCTV की मदद से चोरों की तलाश शुरु,सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 37 की घटना।

➡नोएडा- बहुमंजिला बिल्डिंग गिरने का मामला,आरोपी कंपनी मालिक की गिरफ्तारी हुई,बिल्डिंग मालिक आरके भारद्वाज अरेस्ट,मृतक की पत्नी ने दर्ज कराया था मुकदमा,हादसे में 2 की मौत, 3 घायल हुए थे, नोएडा के सेक्टर 11 में गिरी थी बिल्डिंग।

➡ग्रेटर नोएडा- शराबी सिपाही का वीडियो हुआ वायरल,फरियादियों से अभद्रता करते वीडियो वायरल,हमेशा ड्यूटी पर नशे में मिलता था सिपाही,सिपाही सुनील का वीडियो हुआ वायरल,दनकौर थाने में तैनात है सिपाही सुनील।

➡प्रयागराज- सचिव बेसिक शिक्षा प्रताप सिंह को नोटिस  ,कोर्ट में हाजिर न होने पर अवमानना नोटिस,कोर्ट ने 21 अगस्त तक मांगा अनुपालन हलफनामा ,2019 में पारित आदेश के अनुपालन के निर्देश,पालन नहीं करने पर कोर्ट में हाजिरी के आदेश,देवेश कुमार, 5 अन्य की अवमानना याचिका।

➡प्रयागराज- यूपी बार काउंसिल ने गाइडलाइन जारी की,वकीलों के चुनाव लड़ने को लेकर गाइडलाइन,बार एसोसिएशन में चुनाव लड़ने पर गाइडलाइन,एक से अधिक बार चुनाव लड़ने,मतदान पर रोक,कोई भी वकील बार एसोसिएशन में ही लड़ सकता चुना,यूपी बार कौंसिल से जारी सीओपी कार्ड में दर्ज बार एसोसिएशन में ही लड़ सकता है चुनाव,इसके साथ ही मताधिकार का प्रयोग कर सकेगा,अभी तक कई बार संगठनों के चुनावों में वकील मतदान कर रहे थे,यूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष ने दी जानकारी।

➡प्रयागराज- सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी HC में तलब,अनिल भूषण चतुर्वेदी को अवमानना नोटिस जारी,13 अगस्त को अदालत में हाजिर होने के निर्देश,आरपी यादव ने दाखिल की है अवमानना याचिका।

➡मैनपुरी में बदमाशों के हौसले हुए बुलंद, बॉर्डर पुलिस पिकेट पर बदमाशों ने संभाला मोर्चा, युवक के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया, पीड़ित युवक को हाथ पैर बांधकर खेत में फेंका, ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर, ओछा थाना क्षेत्र के पाड़म तिराहे का मामला।

➡मैनपुरी - कोरोना संक्रमण का कहर नहीं हो रहा कम,किशनी विधायक के परिवार में कोरोना,पिता, पत्नी, बेटी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई,गनर और ड्राइवर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव,बृजेश कठेरिया हैं किशनी से विधायक,संक्रमितों को किया गया होम क्वारेंटाइन।

➡गाजीपुर- नगसर के नूरपुर गांव में पुलिस का तांडव,गांव में 2 दिन पहले पुलिस ने किया तांडव,अपराधी को ढूढ़ने गई पुलिस निर्दोषों को लाई,मां का श्राद्ध कर रहे लोगों को ले गई थाने,पुलिस ने थाने में पूरी रात जमकर पिटाई की,पीड़ितों ने वीडियो वायरल कर लगाई गुहार।

➡गोंडा - घाघरा नदी में समाया एक तिहाई बांध,नदी में कट कर गिरा बांध का हिस्सा,200 से ज्यादा मजरों में बाढ़ का खतरा,तेज बारिश से सिंचाई विभाग का काम रुका,XEN बीएन शुक्ला के सिंडिकेट को बड़ा झटका
भिखारीपुर सकरौर बांध की उल्टी गिनती शुरु,बांध करने से दर्जनभर गांव हो जाएंगे साफ।

➡कानपुर- चौकी इंचार्ज का प्रॉपर्टी डीलिंग का ऑडियो वायरल,चौकी इंचार्ज ने मामला निपटाने की बात कही,पैसे लेकर मामले को निपटाने की कही बात,चौकी इंचार्ज ने महिला के परिजनों से कही बात,प्लाट पर चौकी इंचार्ज करा रहा था कब्जा,महिला के खाली प्लाट पर कर रहा था कब्जा,पीड़ित वृद्ध महिला ने आत्मदाह की चेतावनी दी,चकेरी के सनिगवां चौकी क्षेत्र का मामला।

➡कानपुर- स्वरुपनगर थाने में तैनात सिपाहियों की करतूत,2 सिपाहियों ने जेड स्पा में जाकर की अश्लीलता,स्पा मालिक से मारपीट,महिला से अश्लीलता की,दोनों सिपाहियों की करतूत सीसीटीवी में कैद,संक्रमित होने के कारण होम क्वारेंटाइन है सिपाही,बरमूडा और टीशर्ट में देररात पहुंचे जेड स्पा,पुलिस ने स्पा सेंटर के CCTV का डीवीआर गायब किया।

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन। पिछले 6 माह से चल रहे थे बीमार। सिंगापुर में चल रहा था इलाज।

➡दिल्ली - देशभर में मनाया जा रहा बकरीद का त्योहार, जामा मस्जिद में लोगों ने सुबह नमाज अदा की, जामा मस्जिद में सुबह 6 बजे नमाज अदा की, सोशल डिस्टेंसिंग के तहत नमाज अदा करने की अपील.

➡दिल्ली - प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी को लिखा पत्र, प्रदेश में बढ़ते जंगलराज पर चिंता जाहिर की, प्रियंका ने एक बार फिर सीएम को लिखा पत्र, संभल में रामौतार शर्मा की हत्या की घटना हुई, बिगड़ चुकी कानून व्यवस्था को संज्ञान लेने की अपील, हत्यारोपियों को पकड़ कर परिवार को न्याय दें, उनके परिवार को आर्थिक मदद करने की भी अपील.

➡दिल्ली - सुशांत सिंह मामले में बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने मुंबई पुलिस पर सवाल, सुसाइड मामले पर मुंबई पुलिस पर उठाए सवाल, सही पहलू पर जांच करनी चाहिए - शाहनवाज, बिहार पुलिस के साथ मुंबई पुलिस का व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण सुशांत के परिजनों को न्याय मिलना चाहिए, परिवार CBI जांच चाहती है तो बिहार सरकार सिफारिश कर सकती.

➡दिल्ली - बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्यतिथि, 100वीं पुण्यतिथि पर अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी, गृह मंत्री अमित शाह ने श्रद्धा-सुमन अर्पित किए, स्वराज से आत्मनिर्भर भारत' पर अंतरराष्ट्रीय वेबिनार. 

➡पटना - बिहार के 14 जिलों में बाढ़ की विभिषीका जारी, बागमती, कमलाबालन,बूढ़ी गंड़क का पानी फैला, दरभंगा, सीतामढी, मुजफ्फरपुर क्षेत्र में फैला पानी, समस्तीपुर के कुछ और क्षेत्रों में फैल गया है, उत्तरी बिहार में वर्षा के कारण स्थिति और बिगड़ी.

➡लखनऊ - मुख्यमंत्री योगी कल फिर अयोध्या पहुंचेंगे, कल दोपहर अयोध्या पहुंचेंगे सीएम योगी, भूमिपूजन कार्यक्रम की तैयारी देखेंगे CM, कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे CM, अयोध्या में भूमि पूजन का उत्सव शुरू हुआ, अन्य धार्मिक नगरों में भी उत्सव की तैयारी, सीएम योगी की अपील पर उत्सव की तैयारी, मथुरा,काशी,चित्रकूट,प्रयागराज,नैमिषारण्य मनेगा, गोरखपुर में भी रामायण का पाठ किया जाएगा, धार्मिक नगरों में दीपावली भी मनाई जाएगी, 4-5 अगस्त को रामायण पाठ,दीपावली मनेगी.

➡लखनऊ - मंडी परिषद में भ्रष्टाचार पर हंगामा, डीडी ने चीफ इंजीनियर पर लगाया आरोप, आकंठ भ्रष्टाचार में डूबा है मंडी परिषद-DD, डीडी रामनरेश सोनकर ने सीएम को लिखा पत्र, पीएम के बनारस में उपनिदेशक हैं रामनरेश, भ्रष्टाचार के मुखिया हैं चीफ जेके सिंह-डीडी, पोस्टिंग में मुझसे पैसा मांगा गया था-डीडी, पैसा न देने पर निलबंन होता है- डीडी.

➡लखनऊ - युवक पर दबंगों ने जानलेवा हमला किया, अरिहंत हॉस्पिटल के सामने किया हमला, गुडंबा थाना क्षेत्र में सहारा स्टेट रोड का मामला.

➡लखनऊ - लखनऊ के बिल्डर पर धोखाधड़ी का मुकदमा, बिल्डर जीतू चावला पर धोखाधड़ी का मुकदमा, पार्टनर के साथ धोखाधड़ी पर मुकदमा, जीतू चावला पर करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप, लखनऊ के नाका थाने में एफआईआर दर्ज.

➡लखनऊ - KGMU में इलाज के दौरान 2 कोरोना मरीजों की मौत, लखनऊ और गोंडा निवासी मरीज की मौत.

➡रायबरेली - जिले में 23 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में संक्रमितों की संख्या हुई 244, अबतक 16 लोगों की हो चुकी है मौत.

➡हमीरपुर - रास्त के विवाद में 2 पक्षों में मारपीट, मारपीट में 3 लोग हुए घायल, पीड़ित पक्ष ने कोतवाली में दी तहरीर, मुस्करा के बड़ा डेरा बिहुनी गांव का मामला.

➡कानपुर देहात - कोरोना मरीजों के इलाज में भारी लापरवाही, शिकायत पर सीएमओ ने किया निरीक्षण, कोविड अस्पताल का सीसीटीवी चेक किया, सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक की जांच, 4 ड्यूटी डॉक्टरों ने कोई भी काम नहीं किया, डॉक्टरों की लापरवाही पर लगाई फटकार, ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों को दिया नोटिस, अकबरपुर केंद्रीय विद्यालय का मामला.

➡अलीगढ़  - जिले में 40 नए कोरोना मरीज मिले, कोरोना मामले बढ़कर हुए 1462, अब तक 27 लोगों की हो चुकी है मौत, जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने की पुष्टि.

➡आगरा - खेत पर बुजुर्ग का शव का मिलने का मामला, हत्या कर पेड़ से लटकाया गया था शव, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, चाचा, चचेरे भाइयों पर लगाया हत्या का आरोप, शमशाबाद में बुजुर्ग की हत्या का मुकदमा दर्ज.

➡चंदौली - 5 पुलिसकर्मियों सहित 31 नए संक्रमित मिले, जिले में संक्रमितों की संख्या हुई 856, अबतक 8 लोगों की हो चुकी है मौत.

➡बाराबंकी - रास्ते के विवाद में महिला की हत्या, महिला की लाठी-डंडे से की पिटाई, इलाज के दौरान महिला की मौत, हत्या के बाद सभी आरोपी फरार, पुलिस की उदासीनता से हुई हत्या, 4 साल से मदद मांग रही थी महिला, असन्दरा थाने के लक्षी गांव का मामला.

➡फर्रुखाबाद - युवक की गोली मारकर हत्या से सनसनी, रंजिश में दबंगों ने युवक की हत्या की, खेत में पानी लगाने गए युवक की हत्या, शमशाबाद के रमापुर जस्सू का मामला.

➡बागपत - जिले में 13 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में संक्रमितों की संख्या हुई 614, 11 लोगों की कोरोना से हो चुकी है मौत, डीएम शकुंतला गौतम ने की पुष्टि.

➡फर्रूखाबाद  - जिले में 15 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 487, जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने की पुष्टि.

➡फर्रुखाबाद - युवक की गोली मारकर हत्या से सनसनी, रंजिश में दबंगों ने युवक की हत्या की, खेत में पानी लगाने गए युवक की हत्या, शमशाबाद के रमापुर जस्सू का मामला.

➡मुजफ्फरनगर - धूमधाम से मनाया गया बकरीद का त्यौहार, घरों में ही बकरीद की नमाज अदा की गई, लॉकडाउन के चलते घर में नमाज अदा की, आरएफएफ फोर्स भी चौराहों पर तैनात की, ड्रोन कैमरों से भी की जा रही है निगरानी.

➡बागपत - जिले में 13 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में संक्रमितों की संख्या हुई 614, 11 लोगों की कोरोना से हो चुकी है मौत, डीएम शकुंतला गौतम ने की पुष्टि.

➡मैनपुरी - बाइक सवार 2 युवक नहर में गिरे, एक युवक को सकुशल बचाया गया, दूसरे युवक की नहर में तलाश जारी, कुर्रा क्षेत्र के मानपुर बंबा की घटना.

➡बस्ती -  सरयू नदी खतरे के निशान से ऊपर, सरयू निशान से 35 सेंटीमीटर ऊपर, बाढ़ के पानी से घिरा प्राथमिक स्कूल, बाढ़ खंड के अधिकारी कर रहें निगरानी, कटरिया चांदपुर-तटबंध पर निगरानी, सीसीटीवी कैमरे से की जा रही निगरानी.

➡मेरठ - बुलंदशहर मामले पर IG प्रवीन कुमार का बयान, धर्मेंद्र हत्याकांड में तत्परता से कार्रवाई की-IG, ये अपहरण का मामला नहीं है- आईजी, रुपए को लेकर हत्या का मामला है-आईजी, एक मित्र ने दूसरे मित्र की हत्या की-आईजी, ब्याजा के पैसे को लेकर हत्या की गई-IG, लगभग 60 लाख रुपए को लेकर हत्या-IG, धर्मेंद्र के मित्र ने ही हत्या की- आईजी, नौकरों की मदद से हत्या की गई- आईजी, उसके गोदाम में ही शव बरामद किया-IG.

➡संभल - कोरोना से एक और व्यक्ति की मौत, हयातनगर के पीलाखदाना के व्यक्ति की मौत, कोरोना से मौत का आंकड़ा हुआ 19, जिल में संक्रमितों की संख्या हुई 973 हुई, नोडल अधिकारी डॉ संजीव राठौर ने की पुष्टि.

➡प्रतापगढ़ - कार ने ट्रक में मारी टक्कर, कार सवार 2 लोगों की हुई मौत, कार सवार 4 लोग गंभीर घायल, फतनपुर थाने के सुवंशा बाजार में हादसा.

➡बुलंदशहर -   अधिवक्ता की हत्या का मामला, पुलिस ने तीनों आरोपियों को अरेस्ट किया, अधिवक्ता का नहीं हुआ था अपहरण, पैसे के लेनदेने में हुई थी हत्या.

➡बलरामपुर - संयुक्त अस्पताल के सर्जन की कोरोना से मौत, इलाज के दौरान हुई मौत, कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 9, सीएमओ धनश्याम सिंह ने की पुष्टि, जिले में संक्रमितों की संख्या 281.

➡ललितपुर - डीएम ने दबंग कोटेदार का कोटा रद्द किया, घटतौली कोटेदार का अनुबंध तत्काल निलंबित, अधिक मूल्य, घटतौली की जांच में हुई पुष्टि, दबंग कोटेदार का वीडियो हुआ था वायरल, पाली तहसील के बंट गांव का मामला.

➡गोंडा - जिले में कोरोना से एक और मौत, सर्जन डॉक्टर आरपी मिश्रा की मौत, लखनऊ केजीएमसी में हुई मौत, बहराइच स्वास्थ विभाग में तैनात थे डॉक्टर, 15 दिन पहले डॉक्टर के पिता की हुई थी हत्या, 
जिला अस्पताल में काफी दिनों तक रहे कार्यरत, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 698.

➡कानपुर देहात - जिले में 18 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 227, सीएमओ डॉ राजेश कटियार ने की पुष्टि.

➡हरदोई -  डीएम पुलकित खरे ने एसपी अमित कुमार के साथ किया भ्रमण,बकराईद के त्योहार के मद्देनजर किया जनपद भ्रमण,डीएम एसपी ने देखी सुरक्षा व्यवस्था दिए आवश्यक निर्देश,नगर मजिस्ट्रेट ईओ नगर पालिका आदि के साथ शहर की सफाई व्यवस्था का लिया जायजा. 

➡गाजियाबाद - लोनी में ऑटो चालक की हत्या का खुलासा, 2 दोस्तों ने ऑटो चालक की हत्या की थी, किराया ना होने पर ऑटो चालक की हत्या, ऑटो चालक के किराया मांगने पर हत्या, लोनी पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया अरेस्ट.

➡हरदोई - बुजुर्ग महिला से दुष्कर्म का प्रयास, पड़ोसी युवक ने किया प्रयास, पुलिस नहीं दर्ज कर रही मामला, साण्डी थाना क्षेत्र का मामला.

➡ललितपुर - 2 दिनों में 6 से ज्यादा आत्महत्याएं, अलग-अलग गांवों में आत्महत्याएं, फांसी लगाकर की गई आत्महत्याएं.

➡फिरोजाबाद - जिले में 14 नए मामले आए सामने, 740 पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, 41 लोगों की अभी तक हो चुकी है मौत.

➡कानपुर - अस्पताल पहुंचने से पहले ही हुआ प्रसव, महिला ने दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल के सामने महिला ने दिया जन्म, परिजन महिला को घर लेकर वापस गए, चकेरी थाने के रामादेवी चौराहे पर प्रसव.

➡सहारनपुर - घाड़ इलाके में नदियां उफान पर, हथनीकुंड बैराज से पानी छोड़ा गया, आज फिर पानी यमुना में छोड़ा गया, पहाड़ों की बारिश का मैदान में असर, जिले की कई नदियां उफान पर, घाड़ इलाके के दर्जनों गांव में खतरा, सैकड़ो बीघा फसल हुई जलमग्न.

➡एटा -  पूर्व बार अध्यक्ष के पुत्र की मौत, सड़क हादसे में हुई युवक की मौत, घर के बाहर टहल रहा था युवक, तेज रफ्तार कार ने युवक को मारी टक्कर, चेयरमैन के पुत्र पर टक्कर मारने का आरोप, नगर क्षेत्र के कचहरी रोड का मामला.

➡हरदोई - ओवरब्रिज के नीचे अतिक्रमण पर DM सख्त, अतिक्रमण पर FIR दर्ज कराने के निर्देश, बाजारों में सेनिटाइजेशन कराने के निर्देश, शहर का डीएम पुलकित खरे ने किया निरीक्षण.

➡कानपुर  - विकास दुबे के मददगारों को लेकर बड़ा खुलासा, बड़े कारोबारी से भी होती थी बड़ी बिजनेस डील, जय बाजपेयी के माध्यम से होती थी डील,कोयला,रेडीमेड कारोबारी से होती थी डील, मोबाइल CDR से विकास के कई रिश्ते उजागर, ब्यूरोक्रेट्स, नेताओं,व्यापारियों से रिश्ते उजागर, CDR से कई अधिकारियों के नंबर मिले-सूत्र, राजस्व,आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के नंबर-सूत्र, CDR के मुताबिक कई नेताओं,विधायकों से हुई थी बात-सूत्र.

➡ललितपुर - मिलावटी गेंहू खरीदने में संस्था ब्लैकलिस्ट, डीएम योगेश कुमार शुक्ल की कार्रवाई, डीएम की कार्रवाई से मिलावटखोरों में हड़कंप, शिप्रा फॉर्मस प्रोड्यूसर कंपनी ब्लैकलिस्ट.

➡आगरा - विधायक योगेंद्र उपाध्याय कोरोना संक्रमित, दोनों बेटों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव, पहले पत्नी प्रीति उपाध्याय हुई पॉजिटिव, भाजपा विधायक का परिवार होम क्वारेंटीन.

➡प्रतापगढ़ - कार और ट्रक में टक्कर का मामला, 2 लोगों की मौके पर हुई थी मौत, एक और महिला की इलाज के दौरान मौत, 3 गंभीर घायलों का चल रहा इलाज, फतनपुर के सुवंशा बाजार में हुआ था हादसा.

➡कानपुर - पनकी थाना क्षेत्र में मजदूर की मौत, फैक्ट्री में मजदूर की संदिग्ध मौत, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप, हत्या का आरोप लगाकर किया हंगामा, नौबस्ता थाने के चंदीपुरवा का था मजदूर, पनकी पुलिस ने 3 को हिरासत में लिया.

बरेली : 1 माह में 253 से 2262 हुए कारोना के मरीज , स्थिति नाज़ुक ।
कोविड - 19 के बरेली में विते 1 माह में मरीजों की संख्या बढ़कर 2262 हो गई है । जिले में स्थति गंभीर रूप ले रही है । लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का कोई असर नहीं दिख रहा । जिले में अब तक कॉविड 19 से 58 मौतें हो चुकी है । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनीत शुक्ला ने कहा कि रोजाना 200 से 250 के बीच सैंपल लिए गए । बरेली में पहला केस सुभाषनगर क्षेत्र से मिला था जो अभी तक कोरोना हॉटस्पॉट बना हुआ है । बरेली के कुछ क्षेत्र आज भी ऐसे है जहां सोशल डिस्टेंसिंग तो छोड़िए मास्क का उपयोग भी नहीं किया जा रहा है जिस पर प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए । .... रिपोर्ट हिमांशु सक्सेना
➡दिल्ली - जामा मस्जिद में अदा की गई नमाज, बकरीद की नमाज अदा की गई.

➡दिल्ली - आज से अनलॉक 3.00 की शुरुआत, दिल्ली के उपराज्यपाल ने फैसले बदले, केजरीवाल सरकार के 2 फैसले बदले, अनलॉक 3.00 के 2 फैसले बदले, होटल खोलने के फैसले पर लगी रोक, साप्ताहिक बाजार खोलने पर लगाई रोक.

➡लखनऊ - 3 दिन पुराना केयरटेकर का अपार्टमेंट में मिला शव, बीमारी के चलते केयरटेकर की हुई मौत, दुर्गंध की वजह से पड़ोसियों ने दी थी सूचना, पुलिस ने दरवाजा तोड़कर निकाला शव, थाना अलीगंज क्षेत्र के सेक्टर-जी का मामला.

➡लखनऊ - मेयर-नगर आयुक्त एक बार फिर आमने सामने, पुलिस ने शिकायत करने वाले को ही किया अरेस्ट, पुलिस ने अतीक उर रहमान को किया अरेस्ट, जान से मारने की धमकी पर किया अरेस्ट, अतीक उर रहमान के खिलाफ मुकदमा दर्ज, मुख्य अभियंता की मेयर से की थी शिकायत, मेयर ने सीएम-नगर विकास मंत्री को लिखा पत्र, मंत्री सुरेश खन्ना को भी जांच को लेकर लिखा पत्र, जांच में मुख्य अभियंता पर गंभीर आरोप, अतीक उर रहमान ने की थी पुलिस में शिकायत, पुलिस ने अतीक उर रहमान को ही किया अरेस्ट, हजरतगंज पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡आगरा - कोरोना के 39 नए मरीज मिले, संक्रमित मरीजों की संख्या 1804, जिले में मौतों की कुल संख्या 99, DM आगरा ने दी जानकारी. 

➡कन्नौज - कन्नौज में 53 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 853, कन्नौज में कोरोना से अबतक 7 मौतें, जिला प्रशासन कन्नौज ने की पुष्टि.

➡मथुरा - मथुरा के एसपी सिटी कोरोना पॉजिटिव, जिले में 28 लोग की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मथुरा में मरीजों की संख्या पहुंची 872, अपर मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी ने की पुष्टि.

➡बरेली - बरेली में 22 नए कोरोना मरीज मिले, 24 घंटे में 89 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, बरेली में कोरोना मरीजों की संख्या 2419, जिले में कोरोना से अबतक 56 मौतें, नोडल अधिकारी अशोक कुमार ने की पुष्टि.

➡जालौन - जिले में आज कोरोना के 26 नये मामले मिले, जिला जेल के 15 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 436, जिले में कोरोना के संक्रमण से 9 लोगों की मौत.

➡सुल्तानपुर - सुल्तानपुर में 61 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 735, सुल्तानपुर में कोरोना से अबतक 16 मौतें, CMO डॉ सीबीएन त्रिपाठी ने की पुष्टि.

➡प्रयागराज - यूपी लोक सेवा आयोग से बड़ी खबर, PCS मेंस 2019 की परीक्षा तिथि में बदलाव, ACF-RFO मेंस 2019 की तिथियों में परिवर्तन, वीकली लॉकडाउन के चलते बदलाव किया, 25 अगस्त से होने वाली परीक्षा तिथि बदली, अब 22 सितंबर से परीक्षा आयोजित होगी, ACF/RFO मेंस परीक्षा 15 अक्टूबर से होगी, परीक्षा नियंत्रक अरविंद मिश्र ने दी जानकारी.

➡प्रयागराज - 68500 सहायक अध्यापक भर्ती मामला, सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को नोटिस‌, ओबीसी के अध्यापकों ‌ने दाखिल की याचिका, जनरल कैटगरी में चयनित अध्यापकों की याचिका, वरीयता के जिले आवंटित न करने पर याचिका, 18 अगस्त तक आदेश का पालन करने का निर्देश, 18 अगस्त को होगी मामले की अगली सुनवाई, जस्टिस जेजे मुनीर की एकल पीठ ने दिया आदेश.

➡मुरादाबाद - पुलिस ने लूट की घटना का किया खुलासा, 3 बदमाश लूटी गई नगदी के साथ गिरफ्तार, 3 अवैध तमंचे और 7 कारतूस बरामद, 24 जुलाई को हजरत गढ़ी में हुई थी लूट.

➡कौशाम्बी - 4 अगस्त से बंद हो जाएगा सिराथु रेलवे फाटक, 11 महीने तक बंद रहेगा रेलवे फाटक, रेलवे ओवर ब्रिज बनेगा जिससे फांटक बंद होगा, सयारा ओवर ब्रिज शुरू कर दिया गया.

➡ग्रेटर नोएडा - शाहबेरी के 8 अवैध बिल्डरों पर गैंगस्टर-कुर्की की कार्रवाई, 17.5 करोड़ की चल-अचल संपत्ति की कुर्क, बिल्डरों के 32 से अधिक फ्लैट भी किए जब्त, 25 से अधिक दुकाने पुलिस ने की जब्त, 2 साल पहले शाहबेरी में हुआ था हादसा, दो बिल्डिंग गिरने से 9 लोगों की हुई थी मौत, बिसरख थाना पुलिस ने बिल्डरों पर की कार्रवाई.

➡बाराबंकी - ईद उल जुहा पर ईदगाह पर पढ़ी गई नमाज, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पढ़ी गई नमाज, धर्मगुरुओं ने घर से नमाज अदा करन की अपली की, बाराबंकी के तहसील फतेहपुर में पढ़ी गई नमाज.

➡नोएडा  - नोएडा में बिल्डिंग गिरने का मामला, इलाज के दौरान 2 लोगों की मौत, मलबे में दबकर दोनों घायल हुए थे, इलाज के दौरान अस्पताल में मौत, 4 लोगों को रेस्क्यू कर निकाला गया, एनडीआरएफ टीम रेस्क्यू में लगी है.

➡कानपुर - कानपुर में भारत समाचार की खबर का असर, पुलिसकर्मियों के वायरल वीडियो पर एक्शन, अपराधी राजा कालिया के साथ डांस कर रहे थे, अपराधी के साथ डांस वीडियो हुआ था वायरल, बर्रा उपनिरीक्षक अनिल त्रिपाठी लाइन हाजिर, बर्रा प्रकरण में  रणजीत राय पहले ही निलंबित, DIG प्रीतिंदर सिंह ने एसपी पूर्वी को जांच सौंपी.

➡लखीमपुर - युवक की गोली मारकर हत्या से हड़कम्प, दो लोगों में कहासुनी के बाद पिटाई की थी, पिटाई से क्षुब्ध होकर युवक ने मारी गोली, 2 महीने पहले विवाद में युवक को पीटा था, पिटाई का बदला लेने के लिए युवक ने की हत्या, धौरहरा के मिर्जापुर का मामला.

➡बलिया - भारत समाचार की खबर का मंडलायुक्त ने लिया संज्ञान, छात्रों की मार्कशीट न देने का मामला, स्कूल प्रबंधक के खिलाफ कमिश्नर ने उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए, दोषी मिलने पर कठोर कार्रवाई के आदेश तत्काल मार्कशीट दिलाने के निर्देश दिए, कमिश्नर ने जिलाधिकारी को दिया निर्देश, मार्कशीट के लिए छात्र की पिटाई हुई थी, छात्रों ने कलेक्ट्रेट पर किया था प्रदर्शन, माल्देपुर अनीता मेमोरियल स्कूल का मामला.

➡मिर्जापुर - अस्थायी जेल से फरार कैदियों से मुठभेड़, दोनों बदमाशों के पैर में मारी गोली, दोनों बदमाशों को पुलिस ने किया अरेस्ट, मध्यप्रदेश सीमा से सटे इलाके में मुठभेड़, हलिया पुलिस, SOG का ज्वाइंट ऑपरेशन.

➡फिरोजाबाद - आपसी विवाद में युवक धारदार हथियार से हमला, विवाद में अन्य कई लोग भी हुए घायल, युवक को सरकारी ट्रामा सेंटर रेफर किया गया, लाइनपार लेबर कॉलोनी बाल्मिक बस्ती का मामला.

➡अम्बेडकरनगर - अयोध्या में भूमि पूजन को लेकर चौकसी, अयोध्या को जोड़ने वाली सीमाओं पर सख्ती, 3 सीमाओं पर 24 घण्टे चल रही चेकिंग, अयोध्या की सभी सीमाओं पर फोर्स तैनात, कार्यक्रम के 24 घण्टे पहले सीमा सील होगी, जिले में अराजक तत्वों की पहचान हो रही.

➡रायबरेली - पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश घायल, मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मीं भी घायल, बाइक सवार बमदाशों से हुई मुठभेड़, लालगंज कोतवाली के फतेहपुर हाइवे पर मुठभेड़.

➡बांदा - सड़का हादसे में सीओ सिटी का ड्राइव गंभीर घायल, साइकिल सवार को बचाते हुए हुआ हादसा, ड्राइवर को मेडिकल कॉलेज कानपुर रेफर किया गया, शहर कोतवाली अंतर्गत बाईपास का मामला.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन