समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

10 अगस्त 2020

एटा अलीगज : अवैध शराब बरामदगी के विरुद्ध चलाये गए अभियान के तहत थाना अलीगंज पुलिस द्वारा 01 अभियुक्त गिरफ्तार, 10 लीटर कच्ची शराब बरामद ।
 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा श्री सुनील कुमार सिंह के निर्देशन में अवैध शराब तथा शराब तस्करों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत उपजिलाधिकारी अलीगज श्री पी0एल0 मौर्य  व क्षेत्राधिकारी अलीगज श्री अजय भदौरिया के नेतृत्व में थाना अलीगंज पुलिस द्वारा तस्करी हेतु ले जाई जा रही 10 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद, 01 अभियुक्त गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गयी है।

          दिनांक 10.08.2020 को थाना अलीगंज पुलिस द्वारा लॉकडाउन शांति व्यवस्था ड्यूटी / चेकिंग के दौरान मुखविर खास की सूचना पर बाईपास अपना होटल के पास से तस्करी हेतु ले जाई जा रही 10 लीटर अवैध कच्ची शराब समय करीब 12.50 बजे बरामदगी सहित 01 अभियुक्त गिरफ्तार किया।  अभियुक्त के विरूद्ध थाना अलीगंज पर मु0अ0स0 266/2020 धारा 60 आवकारी अधि0 पंजीकृत कर प्रभावी वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। 

गिरफ्तार अभियुक्त का नामपताः-
1- पप्पू पुत्र यादराम निवासी टपुआ थाना अलीगंज एटा।
बरामदगी : 10 लीटर अवैध कच्ची शराब

एटा : राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर डीएम ने बच्चों को खिलाई एलबैंडाजाॅल
डीएम ने बच्चों को कोरोना के संक्रमण से बचाव हेतु वितरित किए मास्क
एटा। जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने कहा कि जनपद के एक साल से 19 साल तक के प्रत्येक बच्चे कों स्वास्थ्य एवं आईसीडीएस विभाग के कर्मचारियों द्वारा कृमि नियंत्रण हेतु जागरूक किया जाए। उन्हें नाखून साफ और छोटे रखने, आसपास सफाई रखने, हमेशा साफ पानी पीने, जूते चप्पल पहनने, खाने को ढक कर रखने, साफ पानी में फल, सब्जियां धोकर प्रयोग करने, खुले में शौच न करने, हमेशा शौचालय का प्रयोग करने हेतु प्रेरित किया जाए। कृमि नियंत्रण हेतु संबंधित विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा आपसी सामंजस्य कायम रखते हुए कृमि की रोकथाम हेतु प्रयास किए जाएं।
डीएम ने राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर सोमवार को प्रातः जिला महिला चिकित्सालय पहुंचकर कार्यक्रम का फीता काटकर एवं बालक, बालिकाओं को एलबैंडाजाॅल की गोली अपने हाथों से खिलाकर अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इस दवा का कोई साइडइफेक्ट नहीं हैं तथा यह बच्चों के स्वास्थ्य के लिए काफी हद तक लाभदायक भी है। दो साल से कम आयु वाले बच्चों को एलवेण्डाजौल की आधी गोली एवं दो साल से अधिक आयु के बच्चों को एक गोली खिलाई जाये। 
इस अवसर पर सीएमओ डा0 अरविन्द कुमार गर्ग, सीएमएस डा0 प्रदीप कुमार, एसीएमओ डा0 राम सिंह, डा0 भगवानदास भिरौरिया सहित अन्य चिकित्सक एवं कर्मचारीगण आदि मौजूद थे।

मावली तहसील के मोरडी गांव के दलित  परिवार पर जानलेवा हमला करने वाले अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार एवं दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग
उदयपुर 10 अगस्त  मावली तहसील के मोरडी गांव के दलित  परिवार पर जानलेवा हमला करने वाले अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार एवं दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक को बहुजन संगठनों ने डॉ.अम्बेडकर मेमोरियल वेलफेयर सोसायटी राजस्थान,भीम सेना उदयपुर, भीम आर्मी उदयपुर ,मेघवाल समाज सेवा संस्थान उदयपुर संभाग,मेघवाल युवा संगठन मावली, राष्ट्रीय अत्याचार निवारण फोर्स सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों एवं संस्थाओं ने गांव मोरडी तहसील मावली के पीड़ित  दलित मेघवाल समाज के दयाराम के परिवार के  जानलेवा हमलावरों के अपराधियों को शीघ्र से शीघ्र गिरफ्तार करने और उसने संलग्न दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की मांग करते हुए पुलिस अधीक्षक उदयपुर को ज्ञापन सौपा । 
लगभग एक वर्ष पूर्व संविधान निर्माता बाबा साहेब एवम् भारतीय संविधान के विरोध में अगड़ी जाति समुदाय वर्ग के लोगो द्वारा अपमानजनक टिप्पणी करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली थी जिसके विरूद्ध सामाजिक संगठनों के जागरूक युवाओं ने उक्त पोस्ट के खिलाफ उदयपुर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर कानूनी कार्यवाही की मांग उठाई थी ।इसी कार्यवाही से रंजिश व द्वेषतापुर्ण हीरालाल जाट व उनके साथियो ने मारपीट ,गाली गलौच एवम् जान से मारने कि धमकी से भयभीत होकर  गांव छोड़कर पीड़ित दयाराम मेघवाल परिवार के साथ उदयपुर आकर बस गया।
राखी पर पीड़ित परिवार गांव मोरडी गया तो दिनांक 4 अगस्त 2020 को रात्रि लगभग 9.45 बजे हीरालाल जाट ,मुकेश जाट और प्रेमलाल जाट हाथो में धारदार हथियार और लाठियों लेकर पूरी तैयारी के साथ पीड़ित परिवार पर जानलेवा हमला बोल दिया ।इस दौरान बीच - बचाव में आयी महिलाओं और बुजुर्गो के साथ भी मारपीट करते हुए जातिगत गाली गलौच करते हुए कहा कि सालो चमारर्टो के भाव ज्यादा ही बढ़ गए है ।
उक्त प्राथमिकी नम्बर 101 से बौखलाए उक्त मुल्जिमो ने अपने 20-25 साथियों के साथ रविवार को अपरान्ह दयाराम मेघवाल के परिवार पर लाठी,डंडों, सरियों से लैस होकर जानलेवा हमला कर दिया जिससे परिवारजन गम्भीर रूप से घायल कर दिया जिन्हें उदयपुर रेफर किया गया।
मावली उपाधीक्षक कार्यालय के पुलिसकर्मियों की मिलीभगत से उक्त घटना को अंजाम दिया ।  सामाजिक संगठनों ने पुलिस अधीक्षक कैलाश चन्द्र बिश्नोई को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि यदि 24 घंटे के दौरान नामजद व अन्य सभी अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं की जाती है तो जिले भर के अनुसूचित जाति /जनजाति वर्ग के हजारों लोगों द्वारा उग्र आंदोलन कर कलक्टरी का घेराव किया जाएगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन और राज्य सरकार की रहेगी।
दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की भी मांग की।
पीड़ित परिवार को सुरक्षा प्रदान करने, मुआवजा देने व मुफ्त चिकित्सा उपलब्ध कराने की भी मांग रखी।
 ज्ञापन देते समय डॉ.अम्बेडकर मेमोरियल वेलफेयर सोसायटी राजस्थान के जिला महासचिव व सोशल एक्टिविस्ट एडवोकेट पी आर सालवी ,भीम सेना के जिलाध्यक्ष दिनेश रायकवाल एमनिया पाड़ला ,जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवीलाल मालवीया, खेरवाड़ा ब्लॉक अध्यक्ष भोजराज मेघवाल और जिला महासचिव मनोज मेघवाल ,भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष कुंदन खोखावत,जिला महामंत्री कन्हैयालाल डामोर,जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष लाला मेघवाल,महिला विंग जिलाध्यक्ष देविका मेघवाल,रोशन लाल मेघवाल ,राष्ट्रीय अत्याचार निवारण फोर्स के संयोजक बाबूलाल घावरी ,मेघवाल समाज सेवा संस्थान उदयपुर संभाग से पन्नालाल मेघवाल और मेघवाल युवा संगठन व अन्य समाज के रिंकू परिहार ,दुर्गा सालवी ,सौरभ नरूका और शमशेर खान आदि  करीबन 40 से 50 कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कासगंज : कासगंज के जिला चिकित्सालय परिसर मामो एवं नगला खली सोरों मैं समय लगभग 11:00 बजे जिला चिकित्सा अधिकारी प्रतिमा श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से कृमि संक्रमण को रोकने के लिए शिविर का आयोजन किया गया । 
जिसमें 1 साल से लेकर 19 साल के बच्चों का टीकाकरण कराया गया आपको बताते चलें माननीय मुख्यमंत्री योगी जी के निर्देशानुसार जिलेवार कृमि संक्रमण को रोकने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है इसी कड़ी में आज जिला चिकित्सा अधिकारी की मौजूदगी में शिविर का आयोजन किया गया जिसमें काफी संख्या में बच्चों ने पहुंचकर कृमि संक्रमण से बचने के लिए टीका लगवाए आपको बता दें कि क्रमि  संक्रमण के कारण  1 साल से 19 साल के बच्चे का मानसिक एवं शारीरिक विकास रुक जाता है इसीलिए सरकार  क्रमि संक्रमण को रोकने का कार्य करने में लगी हुई है ।
शिविर  में डॉक्टरों एवं आशा  कार्यकत्रियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया वहीं टीकाकरण के अलावा लोगों को  जिला स्वास्थ्य समिति के द्वारा  कृमि संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक भी किया गया ।

कासगंज : कासगंज गंजडुंडवारा, पटियाली ,सहावर अमापुर, सोरों आदि जगहों पर जमकर वर्षे मेघा।  
 
सड़क एवं नालिया हुईं सराबोर, लगातार रिमझिम बारिश से किसानों के चेहरों पर आई मुस्कान  ।  किसानों का कहना है कि देर से आई बारिश पर अच्छी तरीके से पड़ रहा पानी ,घंटों लगातार हुईं बारिश से लोगो ने महसूस की गरमी से राहत ।
--------------------------------------
साथियों जय हिंद आज 11:30 बजे जिला संयोजक संजय सिंह राजपूत के निज निवास लक्ष्मी टॉकीज के बराबर गली में आवश्यक मीटिंग का आयोजन किया जाएगा जिसमें सभी पदाधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य है जिसमें करोना पर विशेष चर्चा की जाएगी एवं आम जनमानस तक कोरोना के बचाव के सुझाव पहुंचाने के लिए प्रत्येक विधानसभा मैं कैंप लगाकर कोरोना की टेस्टिंग भी कराई जाएगी ।
मीडिया प्रभारी संतोष कुमार आम आदमी पार्टी कासगंज

ग्राम पंचायत लांबी डूंगरी में  आदिवासी परिवार के बैनर तले विश्व आदिवासी दिवस मनाया गया


जिसमें ग्रामीण क्षेत्र के आदिवासी समाज ने हिस्सा लिया वक्ताओं ने अपनी संस्कृति  को सहेज कर रखने के लिए बताया  आदिवासी समाज के हक आधिकार की रक्षा के लिए हर संभव संघर्ष के लिए तैयार रहने के लिए अवगत कराया , अपने शारीरिक श्रम की ताकत को समझाया धार्मिक आडंबर अंधविश्वास को त्यागने के लिए ओर शिक्षा की ओर अग्रसर एवम् सरकारी हॉस्पिटल में अपने मरीज का इलाज करने के लिए जागरूक किया संचालन देवीलाल कलासुआ ने किया उदयलाल कलासुआ हीरालाल कलासुआ धुलाराम कलासुआ देवराम कलासुआ प्रताप कलासुआ मनीष कलासुआ  आदि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे खास बात ग्राम पंचायत के 5 वार्ड पंच मौजूद रहे लेकिन सरपंच कार्यक्रम में सरीक नहीं हुए।

➡दिल्ली- पीएम आज देश में बाढ़ के हालात पर करेंगे बैठक, पीएम राहत और बचाव कार्य की समीक्षा करेंगे, बिहार, असम के मुख्यमंत्री बैठक में होंगे शामिल, जल संसाधन मंत्रालय के अधिकारी भी होंगे शामिल, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे पीएम।

➡दिल्ली- राजस्थान सियासी संकट के बीच बड़ी खबर, सचिन पायलट ने राहुल से समय मांगा, राहुल गांधी से मिलने के लिए समय मांगा, 14 अगस्त को विधानसभा का सत्र बुलाया गया है, पायलट कैंप के कुछ विधायक वापस लौटना चाहते हैं।

➡दिल्ली- देश के विवि को परीक्षा कराने के निर्देश का मामला, अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 30 सितंबर कराने का मामला, परीक्षा कराने के UGC निर्देश को चुनौती देने की याचिका, मामले की सुनवाई शुक्रवार तक टली, UGC ने हलफनामों का जवाब देने के लिए समय मांगा।

➡दिल्ली- जन्माष्टमी पर्व पर द्वारकाधीश मंदिर बंद रहेगा, गुजरात का प्रसिद्ध मंदिर द्वारकाधीश बंद रहेगा, कोरोना महामारी के चलते मंदिर बंद रहेगा, 10 से 13 अगस्त तक दर्शनार्थियो के लिए बंद रहेगा।

➡लखनऊ - MI बिल्डर मामले में नया खुलासा, मामले से जुड़ा ऑडियो वायरल हो रहा, सितंबर 2019 का ऑडियो आया सामने, MI के मार्केटिंग हेड प्रवीन सिंह का ऑडियो, आयकर विभाग की आंख में धूल झोंक रहा, 60-40 अनुपात में MI खपा रहा कालाधन, 40 से 50% कैश लेकर खपा रहा कालाधन, ग्राहकों से ब्लैकमनी निवेश पर बातचीत, IT, ED के नियमों की धज्जियां उड़ा रहा MI, MI बिल्डर को अफसर, नेताओं का संरक्षण, सुल्तानपुर रोड पर MI सेंट्रल पार्क बन रहा, टाउनशिप में कालाधान निवेश की संभावना, कादिर अली और कासिम के कई कारनामे हैं, नेता,अफसरों का धन लगा होने की संभावना, भारत समाचार ऑडियो की पुष्टि नहीं करता.

➡लखनऊ- स्वास्थ्य कार्यक्रम की आज से शुरूआत, शिशु, बाल,किशोर हेतु स्वास्थ्य कार्यक्रम, सीएम योगी शाम 4 बजे करेंगे शुरुआत, CM आवास पर कार्यक्रम का आयोजन, स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह रहेंगे मौजूद, पीसीवी निमोनिया वैक्सीन, विटामिन-ए सम्पूर्ण कार्यक्रम, राष्ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान के होगी शुरुआत।

➡लखनऊ- स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह कोरोना से ठीक, स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना संक्रमण से जंग जीती, मंत्री आज से सम्हालेंगे दफ्तर में काम काज, सीएम योगी की बैठकों में भी होंगे शामिल, होम आइसोलेशन में थे मंत्री जय प्रताप सिंह।

➡लखनऊ- रिटायर्ड IAS सूर्य प्रताप सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, हजरतगंज पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की, सूर्य प्रताप सिंह पर दर्ज केस में दाखिल की चार्जशीट, सूर्य प्रताप ने सोशल मीडिया पर खड़े किए थे सवाल, कोरोना टेस्ट को लेकर खड़े किए थे सवाल, हजरतगंज पुलिस ने 11 जून को दर्ज की थी FIR, लोगों में भय फैलाने,भ्रामक खबर के आरोप में चार्जशीट।

➡लखनऊ - 6 महिने से एम्बुलेंस कर्मियो को नहीं मिला वेतन, वेतन न मिलने से एंबुलेंस चालक धरने पर बैठे, 108 मुख्यालय पर जमे एंबुलेंस के चालक, भारी संख्या में चालक कर्मचारी मौजूद, कोरोना के मानकों की भी उड़ रही धज्जियां, जीवीके कंपनी पर लापरवाही बरतने का आरोप।

➡आगरा - डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की तबियत बिगड़ी, समीक्षा बैठक करने के दौरान तबीयत बिगड़ी, कोविड-19 को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे थे, अनान-फानन में अधिकारियों ने बुलाई मेडिकल टीम, डिप्टी सीएम की नाक से निकला खून- सूत्र, फिलहाल डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ठीक हैं, सर्किट हाउस में चल रही थी समीक्षा बैठक.

➡गोंडा- गोनवा गांव में हुई मारपीट का मामला, मारपीट के बाद सामने आई पुलिस की गुंडई, एक पक्ष की महिलाओं को थाने में बैठाया, आरोपियों के सरेंडर के बाद भी थाने में बैठाया, थाने में महिलाओं की पिटाई भी की गई, थाने में बिगड़ी तीनों महिलाओं की हालत, हालत बिगड़ने पर पुलिस ने महिलाओं को छोड़ा, तीनों महिलाएं जिला अस्पताल में भर्ती, नाराज लोगों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, जिला अस्पताल में घंटों हुआ हंगामा।

➡उन्नाव- उन्नाव पुरवा-मौरावां मार्ग बदहाल,लोग परेशान, 50 किमी लम्बी सड़क पर खुदाई से आफत, निर्माणाधीन सड़क लोगों के लिए बनी आफत, बनाने के नाम पर खोद डाली 50 किमी सड़क, बारिश के दिनों में सड़क में फंसती हैं गाड़ियां, लगभग 200 करोड़ की लागत से बननी है सड़क, हरियाणा की कार्यदायी संस्था की लापरवाही, कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं-डीएम

➡कानपुर- विकास दुबे कांड में लूटी गई कारतूस बरामद, उमाकांत की निशानदेही पर की गई बरामद, घटना वाले दिन पुलिस से लूटी गई थी कारतूस, विकास दुबे का गुर्गा उमाकांत ने किया था सरेंडर, उमाकांत ने अपने भाई के शामिल की बात कही, भाई के घटना में शामिल होने की बात बताई, पुलिस ने भाई श्रीकांत को भी बनाया आरोपी, कानपुर पुलिस श्रीकांत की तालश शुरू की।

➡हापुड़- गढ़मुक्तेश्वर में गुड़िया के किडनैप, रेप केस, वारदात के 5 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली, अंधेरे में तीर चला रही है हापुड़ की पुलिस, 3 स्क्रेच में आरोपी की शिनाख्त तक नहीं, खोखले दावों से गुमराह कर रही पुलिस, सरकार से मिले निर्देशों पर भी एसपी फेल, नाकारा पुलिस दरिंदों को पकड़ने में फेल, मेडिकल में स्थिर है पीड़ित गुड़िया की हालात।

➡कानपुर देहात- 2 महिलाओं ने यौन शोषण का लगाया आरोप, दबंग युवक रजत यादव पर लगाया आरोप, असलाहे के बल पर यौन शोषण करने का आरोप, वीडियो बनाकर वायरल करने की देता था धमकी, दबंग युवक धमकी देकर करता रहा यौन शोषण, महिलाओं की शिकायत पर मुकदमा दर्ज, आरोपी युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मूसानगर क्षेत्र के नगीनाबांगर गांव की घटना।

➡कानपुर देहात- रहस्यमय ढंग से 17 वर्षीय किशोरी लापता, तीन बाद भी किशोरी का नहीं मिला सुराग, कपड़े सिलाने दूसरे गांव गई थी किशोरी, परिजनों ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की, बरौर क्षेत्र के देवब्रम्हापुर गांव का मामला।

➡कानपुर देहात- तांत्रिक ने महिला का फर्जी इलाज किया, गर्भवती महिला की हालत हुई गंभीर, बेटी से बेटा पैदा होने का कर रहा था दावा, महिला को जिला अस्पताल किया रेफर, तांत्रिक को पकड़कर पुलिस को सौंपा गया, कानपुर देहात के सिकंदरा कस्बे की घटना।

➡बुलंदशहर- 50 लाख का सोना लेकर भागा कारीगर, सर्राफा व्यापारी ने दर्ज कराया मुकदमा, आरोपी समेत 4 लोगों पर दर्ज कराया केस, कई सर्राफा कारोबारियों से ले गया सोना, 50 लाख रुपए का सोना लेकर हुआ फरार, बुलंदशहर की नगर कोतवाली का मामला।

➡उन्नाव- सबमर्सिबल लगाने पर पालिका वसूलेगी कर, पालिका की आमदनी बढ़ाने के लिए फैसला, शहर में लोगों के घरों का करवाया जाएगा सर्वे, सबमर्सिबल लगे होने का पालिका करवाएगी सर्वे, नए सबमर्सिबल लगाने पर लेनी होगी एनओसी, 80 हज़ार से ज्यादा सबमर्सिबल शहर में है, पानी की बर्बादी रोकने में भी मिलेगी मदद, उन्नाव नगर पालिका ने निकाला फरमान।

➡नोएडा- बिहार से पंजाब जा रही बस को पुलिस ने पकड़ा, मजदूरी के लिए बिहार से पंजाब जा रहे थे यात्री, बेवजह 5 घण्टों से पुलिस ने रोक रखी है बस, यात्री घण्टों से थाने के बाहर हो रहे हैं परेशान, अनलॉक में भी लॉकडाउन जैसी सख्ती दिखाई, सभी पंजाब के लुधियाना काम करने जा रहे थे, पुलिस ने ड्राइवर, कंडक्टर को हिरासत में लिया, सेक्टर 39 पुलिस ने सैकड़ों मजदूरों को रोका।

➡मेरठ- मेरठ मेडिकल कॉलेज की बड़ी लापरवाही, माइक्रोबायोलॉजी टेस्टिंग लैब में लापरवाही, सैंपल डिस्पोस करने के लिए रिक्शा से ले गए, ओवरलोडिंग कर रिक्शा में ले जा रहे सैंपल, ब्लड सैंपल ट्यूब ओरवलोडिंग की वजह से गिरी, ओरवलोडिंग की वजह से सड़क पर गिरे सैंपल, कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ब्लड सैंपल ट्यूब।

➡महराजगंज- सागौन और साखू के पेड़ों की हो रही काटन, वन विभाग की मिलीभगत से हो रही कटान, जंगल में बाढ़ आने का फायदा उठा रहे माफिया, बाढ़ के पानी की आड़ में उठा रहे फायदा, फरेंदा वन रेंज के बडडार बिट में कटान, फरेन्दा वनक्षेत्र में लकड़ी माफिया सक्रिय।

➡वाराणसी- BHU प्रवेश परीक्षा के खिलाफ उठाई आवाज, प्रवेश परीक्षा के खिलाफ छात्रों ने उठाई आवाज, ट्विटर पर हैशटैग कैंसल के साथ छात्रों की मुहिम, कोरोना काल में परीक्षा रद्द करने की मांग की, प्रवेश परीक्षा को रद्द करने की कर रहे हैं मांग, 24 अगस्त से शुरू होना बीएचयू में प्रवेश परीक्षाएं, BHU के स्नातक, स्नातकोत्तर की प्रवेश परीक्षाएं।

➡रामपुर- आजम खान का करीबी आले हसन खान अरेस्ट, आले हसन खान,उसके बेटे को किया गिरफ्तार, पुलिस ने जिला कलेक्ट्रेट से किया गिरफ्तार, रिटायर्ड पुलिस अफसर है आले हसन खान, आले हसन पर करीब 56 से ज्यादा केस दर्ज हैं, पुलिस आले हसन को लेकर पुलिस लाइन पहुंची।

➡बुलंदशहर- सपा जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र जाटव का वीडियो वायरल, नशे में हंगामा और गाली गलौज कर रहा नेता, वीडियो में पुलिस को धमकी दे रहा सपा नेता, सरकार आने पर आग लगाने की दे रहा धमकी, पुलिस की मौजूदगी में अभद्रता कर रहा सपा नेता, सपा SC-ST प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र जाटव, पुलिस ने आरोपी की शांतिभंग में की कार्रवाई, बुलंदशहर के भूड़ चौराहे का वायरल वीडियो।

➡ललितपुर- बीडीओ,जेई,लेखाकार ने किया लाखों का घोटाला, जीएसटी में लाखों रुपए का हो रहा है घोटाला, बार ब्लॉक में खुलेआम चल रहा भ्रष्टाचार का खेल, कमीशन की मोटी रकम पाकर जांच अधिकारी मौन, क्षेत्र पंचायत निर्माण कार्य में लाखों का घोटाला।

➡नोएडा- प्राधिकरण दफ्तर पर सफाई कर्मियों का प्रदर्शन, हजारों की संख्या में दफ्तर पहुंचे सफाई कर्मचारी, मांगों को लेकर प्राधिकरण दफ्तर पहुंचे कर्मचारी, कर्मचारियों ने आज से हड़ताल का ऐलान किया, नोएडा के सेक्टर 6 में है प्राधिकरण का दफ्तर।

➡गाजियाबाद- नोएडा से लापता महिला का शव मिला, हत्या कर फेंका गया था महिला का शव, प्रेमी ने हत्या कर शव को फेंका था, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, इंदिरापुरम पुलिस ने आरोपी को पकड़ा।

➡हरदोई- खंड शिक्षा अधिकारी पर मुकदमा दर्ज, वायरल वीडियो में पैसे के लेनदेन का मामला, शाहाबाद खण्ड शिक्षा अधिकारी है सूची गुप्ता, बीएसए ने शाहाबाद थाने में कराया केस।

लखनऊ : कोरोना इलाज को लेकर 21 जिलों के डीएम से जवाब तलब
लखनऊ, कानपुर समेत प्रदेश के 21 जिलों में इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम सेंटर में लापरवाही पर जवाब तलब

कोरोना के लिए बने इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर में नोडल अफसरों की उपस्थित सुनिश्चित करने के निर्देश

कमांड सेंटर से कोरोना के मरीजों और होम आइसोलेशन लोगों से प्रतिदिन संवाद के निर्देश

मुख्यमंत्री कार्यालय की जांच में मिली लापरवाही पर 3 दिन में जवाब देने के निर्देश

अयोध्या, बांदा, भदोही, बिजनौर, बदायूं, एटा, फर्रुखाबाद, गोंडा, जालौन, जौनपुर, रायबरेली, संभल, शामली, श्रावस्ती, महाराजगंज, महोबा, मैनपुरी, प्रतापगढ़, बागपत, हरदोई, अमेठी, औरैया, आजमगढ़, बलरामपुर, बाराबंकी, बरेली में गायब मिले नोडल अफसर

अंबेडकरनगर, अमरोहा, बलिया, बुलंदशहर, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, हाथरस, कन्नौज, कानपुर, कासगंज, शाहजहांपुर, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, सोनभद्र, सुलतानपुर, उन्नाव, वाराणसी, लखनऊ, मुजफ्फरनगर में फोन बंद मिले ।

➡ दिल्ली- दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 1300 केस,24 घंटे में 13 मौत हुई, 1225 लोग ठीक हुए,दिल्ली में अबतक कोरोना से 4111 की मौत,संक्रमण दर 5.46% और एक्टिव केस 7.37% , रिकवरी रेट 89.79% और मृत्यु दर 2.82% है।

➡दिल्ली- भगवान राम के बाद गौतम बुद्ध पर बयान, नेपाली विदेश मंत्रालय ने जारी किया बयान- गौतम बुद्ध नेपाल में पैदा हुए थे ,गौतम बुद्ध का जन्म लुंबिनी में हुआ था,‘ये निर्विवाद तथ्य है जो साक्ष्यों से सिद्ध होता है’।

➡लखनऊ- यूपी में डीएसपी के बंपर तबादले,111 डीएसपी के तबादले किए गए,डीजीपी मुख्यालय ने सूची जारी की,भारत समाचार के ट्विटर हैंडल पर सूची।

➡लखनऊ- आशियाना में पुलिस-बदमाश में मुठभेड़,गैंगस्टर पुलक तिवारी को लगी गोली,15 हजार का इनामी मुठभेड़ में गिरफ्तार,पुलक तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, आशियाना पुलिस ने असलहा बरामद किया।

➡अयोध्या- नशीला पदार्थ खिलाकर महंत से टप्पेबाजी,वैद्य बताकर दवा के नाम पर नशीला पदार्थ,मोबाइल और पर्स लेकर आरोपी युवक फरार,महंत का श्रीराम अस्पताल में चल रहा इलाज,अयोध्या गया मंदिर के महंत हैं सुखराम दास।

➡मुरादाबाद- मुरादाबाद में कोरोना से 2 और मौतें,TMU अस्पताल में चल रहा था इलाज,मुरादाबाद में कोरोना से अबतक 66 मौतें,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 2454,सीएमओ डॉ एमसी गर्ग ने की पुष्टि।

➡हरदोई- सड़क हादसे में नलकूप विभाग के XEN की मौत,अनियंत्रित कार सैदपुर पुलिया से पलटी ,हादसे में कार चालक भी हुआ घायल,मुरादाबाद में तैनात था मृतक XEN

➡गोरखपुर- गोरखपुर में 239 नए कोरोना मरीज मिले,आज एक मरीज की कोरोना से मौत हुई,सदर में 136,ग्रामीण क्षेत्र में 103 संक्रमित,गोरखपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 3644,जिले में कोरोना से अबतक 68 मौतें हुई,CMO श्रीकांत तिवारी ने मरीजों की पुष्टि की।

➡फर्रुखाबाद - फर्रुखाबाद में 22 नए कोरोना मरीज मिले,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 644,फर्रुखाबाद में कोरोना से अबतक 13 मौतें,जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने की पुष्टि

➡बुलंदशहर- पारिवारिक विवाद में बुजुर्ग की हत्या,दो बेटों ने गला दबाकर हत्या की,शव को उपलों में जलाने की कोशिश,राहगीरों ने पुलिस को दी सूचना ,पुलिस ने शव कब्जे में लिया,दोनों को पुलिस ने हिरासत में लिया, खुर्जा देहात के मुबारकपुर का मामला।

➡अमरोहा - दिल्ली क्राइम,अमरोहा पुलिस की छापेमारी,लाल चंदन,सफेद चंदन की लकड़ी बरामद ,50 करोड़ कीमत की बताई जा रही लकड़ी ,कमर अहमद के गोदाम पर की छापेमारी,थर्माकोल में छिपाकर की जाती थी स्मगलिंग,चीन, जापान, अन्य देशों में भेजी जाती थी।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन