समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

11 अगस्त 2020

➡दिल्ली- पीएम नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों से बात की, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जरिए PM ने बात की, सभी के अनुभव से सीखने को मिला ,एक्टिव केस की संख्या में कमी आई ,देश में कोरोना का रिकवरी रेट बढ़ा है ,यूपी में अबतक 61775 कोविड हेल्प- डेस्क 

➡दिल्ली- दिल्ली में आज कोरोना के 1257 नए केस ,24 घंटे में 8 की मौत हुई, 727 ठीक हुए हैं,दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 147391 ,दिल्ली में कोरोना से कुल 4139 मौत हुई ,दिल्ली में कोरोना के 10868 एक्टिव केस।

➡दिल्ली- पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर,प्रणब मुखर्जी की सेहत में सुधार नहीं,प्रणब मुखर्जी अभी भी वेंटिलेटर पर हैं,कल उनकी ब्रेन की सर्जरी हुई थी,प्रणब मुखर्जी कोरोना संक्रमित भी हैं।

➡दिल्ली- बुलंदशहर मामले में प्रियंका गांधी का ट्वीट,  प्रियंका गांधी ने एक वीडियो ट्वीट किया,  सुदीक्षा की भावनात्मक स्पीच सुनिए-प्रियंका,  छेड़खानी के चलते पढ़ाई छोड़नी पड़ती है-प्रियंका,  आज इसी समस्या ने सुदीक्षा की जान ली-प्रियंका, समस्या का हल बेटियों की आवाज में है-प्रियंका।   

➡दिल्ली- राहुल गांधी ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया,  राहत इंदौरी के निधन पर दुख व्यक्त किया, ट्वीट कर राहुल गांधी ने दुख व्यक्त किया।   

➡दिल्ली- पीएम नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों से बात की,  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जरिए PM ने बात की,  सभी के अनुभव से सीखने को मिला- पीएम,  एक्टिव केस की संख्या में कमी आई- पीएम,  देश में कोरोना का रिकवरी रेट बढ़ा है-पीएम, यूपी में अबतक 61775 कोविड हेल्प-डेस्क।

➡लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया,  राहत इंदौरी के निधन पर दुख व्यक्त किया,  उनकी कमी को पूरी करना मुश्किल-मायावती,  करोड़ों चाहने वालों के प्रति मेरी संवेदना-माया।

➡लखनऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर ने की मुलाकात,  बीएसपी MLA सुखदेव राजभर से मिलने पहुंचे, घर पहुंचकर BSP विधायक का जाना हालचाल , लंबे समय से बीमार चल रहे थे सुखदेव राजभर।   
 
➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई, सत्य,न्याय के लिए उनका अवतरण हुआ, कोई सार्वजनिक आयोजन ना किए जाएं, कोविड गाइडलाइन का पालन करें-CM योगी।       

➡लखनऊ- एक साल के बच्चे की कोरोना से मौत हुई,  आलमबाग निवासी बच्चे की कोरोना से मौत,  9 अगस्त को इलाज के लिए भर्ती किया था,  75 वर्षीय मरीज की कोरोना से मौत हुई,  खीरी के गोरखनाथ निवासी मरीज की मौत,  कल देर शाम इलाज के लिए भर्ती हुए थे,  62 वर्षीय मरीज की कोरोना से मौत हुई,  कल सुबह इलाज के लिए भर्ती किया गया था,  55 वर्षीय मरीज की कोरोना से मौत हुई,  बरेली के नीरगंज निवासी मरीज की मौत,  31 जुलाई को इलाज के लिए भर्ती हुए थे,  45 वर्षीय कोरोना मरीज की मौत हुई,  5 अगस्त को इलाज के लिए भर्ती हुए थे,  63 वर्षीय कोरोना मरीज की मौत हुई,  8 अगस्त को इलाज के लिए भर्ती हुए थे,  कृष्णानगर, लखनऊ निवासी मरीज की मौत,  बस्ती निवासी महिला मरीज की भी मौत।    

➡लखनऊ- 4499 जांच में 565 लोग पॉजिटिव निकले,  लखनऊ के 435 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले,  बाराबंकी में 35,बस्ती में 3 लोग पॉजिटिव मिले, शाहजहांपुर में 14,प्रतापगढ़ में 8 लोग पॉजिटिव, हरदोई के 47 नए लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। 

➡लखनऊ- CMS संस्थापक की हालत में आया सुधार,संस्थापक जगदीश गांधी की हालत में सुधार,4 अगस्त को PGI में कराया गया था भर्ती,कोरोना संक्रमण के चलते भर्ती हुए थे,CMS जनसम्पर्क अधिकारी ने दी जानकारी।

➡लखनऊ- पत्रकार राजेश मिश्रा की हत्या मामला,यूपी STF ने अभियुक्त बलवंत को पकड़ा,आरोपी बलवंत की वाराणसी से गिरफ्तारी,गाजीपुर में राजेश मिश्रा की हत्या हुई थी ।

➡लखनऊ- 112 का मुख्य केंद्र 48 घंटे के लिए बंद,12 कर्मियों में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई ,आज शाम 4 बजे से सेनेटाइजेशन के लिए बंद,112 सेवा चालू रहेगी,मुख्य केंद्र बंद होने के थोड़ी दिक्कतें 
वेबसाइट पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं ,व्हाट्सएप नंबर 7570000100 किया जारी, 112 का गाजियाबाद,प्रयागराज केंद्र कार्य करेगा- एडीजी असीम अरुण।

➡लखनऊ- LDA की अवैध इमारतों पर कार्रवाई जारी, एलडीए संयुक्त सचिव के आदेश पर कार्रवाई,जोन 4 में चार इमारतों को किया गया सील,लगातार मिल रही शिकायत के बाद एक्शन,अलीगंज में 4 इमारतें LDA ने की सील।

➡सोनभद्र - गैंगस्टर राजन सिंह की अचल संपत्ति कुर्क,तहसीलदार,लेखपाल की मौजदूगी में कार्रवाई,भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद,ओबरा थाना क्षेत्र के मारकुंडी का मामला।

➡फर्रुखाबाद- मारपीट से आहत युवक ने खाया जहर,गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर,डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित किया,दबंगों ने घर में घुसकर मारपीट की थी,कमरा बंद कर की थी जमकर मारपीट, परिजनों ने जहर खिलाने का आरोप लगाया, कमालगंज क्षेत्र के खजुरिया का मामला ।

➡कासगंज- DPRO के उत्पीडन परेशान प्रधान दंपति,आत्महत्या करने पहुंची सीडीओ कार्यालय,बीजेपी सदर विधायक भी साथ मौजूद,विधायक,CDO ने समाधान का भरोसा दिया,मुबारकपुर सिगतारा की प्रधान हैं तारारानी।

➡फतेहपुर- खागा चौकी इंचार्ज सूरज कनौजिया निलंबित,ट्रक छोड़ने के नाम पर मांगी थी रिश्वत,रिश्वत मांगने का ऑडियो हुआ था वायरल,एसपी ने संज्ञान में लेकर त्वरित कार्रवाई की, सीओ खागा को प्रकरण की सौंपी गई जांच।

➡बस्ती - बीजेपी विधायक चंद्रप्रकाश शुक्ला को धमकी,  न्यूयार्क से फोन कर विधायक को दी धमकी,  15 अगस्त को PM मोदी को मारने की धमकी,ध्वजारोहण के दौरान PM को मारने की धमकी,  विधायक ने डीएम, एसपी को लिखा पत्र, पत्र के साथ ऑडियो भेजी, कार्रवाई की मांग।

➡रामपुर- रामपुर में यूरिया खाद की भारी किल्लत,किसानों को नहीं मिल रही यूरिया खाद,कृषि उपनिदेशक नरेंद्र सिंह का बयान,'यूरिया खाद किल्लत की जांच कराएंगे',5 अगस्त तक 43251 मीट्रिक टन खाद बिक्री,1 अप्रैल से 5 अगस्त तक हुई बिक्री।

➡शाहजहांपुर- मेडिकल कॉलेज की छत से कूदी छात्रा,मेडिकल छात्रा ने सुसाइड का किया प्रयास,गंभीर हालत में अस्पताल में छात्रा भर्ती,कूदने से पहले छात्रा ने बनाया वीडियो,मेडिकल प्रबंधन पर उत्पीड़न का आरोप, बिना सुरक्षा कोविड ड्यूटी पर भेजने का आरोप,कम पैसे में ज्यादा काम लेने का आरोप,छात्रा ने खाना ना देने का भी आरोप लगाया,वरुण अर्जुन मेडिकल कॉलेज की घटना।

राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन      

       

इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में भर्ती थे । राहत इंदौरी कोरोना से भी पीड़ित थे राहत इंदौरी ।1 जनवरी 1950 में हुआ था जन्म 70 साल की उम्र में हुआ निधन*


अलीगढ़ : दूधिया रोशनी से नहाया श्री वार्ष्णेय मन्दिर 
श्री वार्ष्णेय मंदिर में 12 अगस्त की मध्य रात्रि को जन्मेंगे कन्हैया, सभी तैयारियां पूर्ण, कोरोना संकट के कारण भक्त ऑनलाइन कर पाएंगे दर्शन , 
प्रातः दुग्धभिषेक, सांय काल  आरती और मध्य रात्रि 12 बजे कन्हैया जी का होगा अवतरण।

श्री वार्ष्णेय मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व, धार्मिक आस्था और हर्षोल्लास के साथ  हर वर्ष मनाया जाता है  ।लेकिन इस वर्ष श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व कोरोना संकट के कारण बिल्कुल अलग तरह का रहेगा। परम्पराओं का निर्वहन तो होगा कान्हा के जन्म भी होगा दुग्धभिषेक भी होगा लेकिन भक्त केवल इन सभी कार्यक्रमों का आनन्द केवल ऑनलाइन ही उठा पाएंगे । 
श्री वार्ष्णेय मंदिर के प्रवक्ता भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक ने  इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुये बताया कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम के लिए सम्पूर्ण मंदिर प्रांगण को सतरंगी लाइटों से सजाया जा रहा है।श्री वर्सने मन्दिर के उन्नत शिखर दूर से ही देखे जा सकते हैं जो अपनी अलग ही आभा बिखेर रहे हैं ।

 उन्होंने आगे  बताया कि इस विशेष अवसर पर मथुरा वृंदावन के कारीगरों द्वारा ठाकुर जी समेत सभी विग्रहो की आकर्षक पोशाक तैयार की गयी है ।
मंदिर प्रवक्ता भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक के अनुसार श्री कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम का  शुभारम्भ 12 अगस्त को प्रातः 9:30 बजे लडडू गोपाल जी के दुग्धभिषेक से होगा। 
 सांय काल  ठाकुर जी की आरती होगी । रात्रि में 12 बजे श्री कृष्ण के जन्म के समय दुग्धभिषेक होगा तदुपरांत वासुदेव जी कान्हा जी को सूप में रखकर यमुना पार कर नंदबाबा के यहाँ छोड़कर आयेगे।  इस लीला को देखने दूर दूर से भक्त श्री वार्ष्णेय मंदिर पहुचते रहे हैं लेकिन इस बार कोरोना संकट के कारण प्रशासन की गाइड लाइन को देखते हुए कोई भी सामूहिक कार्यक्रम नही होगा ।  मन्दिर के महंत और पुजारियों के साथ केवल व्यवस्था से जुड़े बन्धु ही मन्दिर प्रांगण में दर्शन लाभ ले सकेंगे । सामाजिक दूरी , मास्क , सनेटायज़ेशन का विशेष ध्यान रखा जाएगा ।
इस जन्माष्टमी  कार्यक्रम को  सफल बनाने के लिए एवम भक्तों को घर घर दर्शन मिल सकें इसके लिए विशेष व्यवस्थाएं  मंदिर समिति की ओर से की जा रही हैं ।
प्रेषक -भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक 

दिल्ली : वेंटिलेटर सपोर्ट पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हुई सफल ब्रेन सर्जरी

दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सफल ब्रेन सर्जरी हुई है। सूत्रों के मुताबिक ये सर्जरी खून के एक थक्के को हटाने के लिए की गई है।अस्पताल के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस वक्त आर्मी अस्पताल में उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

लखनऊ : मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने पीएम मोदी को लिखा पत्र 

अयोध्या में मस्जिद के लिए दी गई 5 एकड़ जमीन पर अस्पताल बनवाने का किया आग्रह
 
अस्पताल का नाम भगवान राम के पिता दशरथ के नाम पर रखने का पत्र में अनुरोध 

अयोध्या में मस्जिद के स्थान पर रायबरेली में जमीन देने का दिया प्रस्ताव

मुनव्वर राणा ने खुद की रायबरेली की जमीन मस्जिद के लिए देने का प्रस्ताव दिया

नए मुस्लिम वक्फ बोर्ड का गठन कर सभी वक्फ संपत्तियों को सम्बद्ध करने की मांग

सरकार द्वारा दी गई या जबरदस्ती हासिल गई जमीन पर मस्जिद का निर्माण नहीं होता-मुनव्वर राणा

लखनऊ : शॉर्ट सर्किट से 2 एटीएम जलकर राख, चारबाग स्टेशन पर 2 एटीएम जले, एटीएम में लाखों के नोट भी जलकर राख, दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू ।

खेरवाड़ा : ताजिया व अलम का जुलुस नही निकालने पर बनी सहमति 
कर्बला के शहीदों की याद में मनाए जाने वाले पर्व पर मुस्लिम सुन्नतुल समाज की  समाजनो  द्वारा की गई बैठक में तय हुआ की जिस तरह कोविड 19 का प्रकोप दिन ब दिन बढ़ रहा है उसको मद्देनजर रखते हुए इस बार ताजिया निर्माण नही होगा ,गौरतलब है कि  27 अगस्त को अलम का जुलुस, वही 29 की रात 30 अगस्त दिन में ताजिया जुलुस निकलना तय था , मगर पुरे क्षेत्र में महामारी के फैलाव को देखते हुए  उदयपुर अंजुमन तालिमुल इस्लाम की तर्ज पर मुस्लिम सुन्नुतुल समाज के सदर सिकन्दर खान यूसुफजइ ,सेक्रेटरी निजामुद्दीन कुरैशी,  इंतेजामिया कमेटी व यूथ के नईमुद्दीन अब्बासी, अहमद शैख़, इनायत खान, फिरोज पठान, आफ़ताब मकरानी, मोहसिन खान, जावेद खान आदि ने आपसी चर्चा कर , राजस्थान सरकार व स्वास्थ मंत्रालय द्वारा जारी गाइड लाइन की पालना करते हुए सभी समाजनो से अपील की के वे अपने घरों में ही कर्बला के शहीदों के नाम की इबादत व फातिहा ख्वानी , रोजे रखे ।

➡ दिल्ली - सचिन पायलट की समस्याएं सुनेगी कमेटी,सोनिया गांधी ने कमेटी का गठन किया है,कमेटी शिकायत सुनकर उचित निर्णय लेगी,सोनिया गांधी ने 3 सदस्यों वाली समिति बनाई।

➡दिल्ली- एम्स में डॉक्टर ने आत्महत्या की,एम्स की छत से कूदकर आत्महत्या की,एम्स के टॉप फ्लोर से कूदकर जान दी,डॉक्टर को मानिसक समस्याएं भी थीं।

➡दिल्ली- लखनऊ में हनुमान पांडेय एनकाउंटर मामला,सुप्रीम कोर्ट में पड़ी याचिका में सुनवाई की मांग,विशाल तिवारी ने जल्द सुनवाई की मांग की है,याचिका में एनकाउंटर पर सवाल उठाया गया है,रिटायर्ड जज से मामले की जांच कराने की मांग

➡लखनऊ- सुरेंद्र कालिया की गाड़ी पर फायरिंग मामला,हिस्ट्रीशीटर सुरेंद्र कालिया ने ही फायरिंग कराई,डीसीपी सेंट्रल ने मामले का खुलासा किया,4 शातिर अपराधियों को अरेस्ट किया गया,आलमबाग क्षेत्र में गाड़ी पर हमला हुआ था,2 पिस्टल, मैगजीन, तमंचा,कारतूस, सफारी बरामद। 

➡लखनऊ- नगर निगम में 10 लाख से ऊपर टेंडर मामला,महापौर ने नगर आयुक्त से मांगा स्पष्टीकरण,ई-टेंडरिंग न करने पर स्पष्टीकरण मांगा गया,पार्किंग निविदाओं पर ई-टेंडरिंग ना होने पर जवाब, अन्य पार्किंग स्थलों में भी निविदा में हेराफेरी।  

➡लखनऊ- पूर्व IAS एसपी सिंह की प्रेसवार्ता कल,गोमती नगर आवास पर प्रेसवार्ता करेंगे,कल दोपहर में 1 बजे प्रेसवार्ता करेंगे।

➡फिरोजाबाद- एंबुलेंस कर्मी दे रहे कोरोना संक्रमण को दावत,संक्रमित मरीज को ले जाने में भारी लापरवाही,बिना PPE किट पहने आइसोलेट करा रहे हैं कर्मी,पहले भी एंबुलेंस चालक हो चुके है संक्रमित,फिरोजाबाद के कस्बा खैरगढ़ का मामला।

➡हमीरपुर- हमीरपुर DM ज्ञानेश्वर त्रिपाठी का नया फरमान,बाइक पर दंपति के अलावा कोई नहीं बैठेगा ,पिछली सीट पर सिर्फ पत्नी बैठ सकती है ,किसी अन्य के बैठने पर सख्त एक्शन ,डीएम साहब के इस फरमान से लोग परेशान,अगर बाइक की पिछली सीट पर पत्नी तो ठीक,मतलब मां,बहन,बेटी बैठीं तो सख्त कार्रवाई होगी,कोरोना को लेकर डीएम ने आदेश जारी किया,अब क्या पत्नी बैठेगी तो कोरोना नहीं होगा?

➡आगरा- आगरा की अस्थायी जेल से कैदी फरार,रवि नाम का कैदी चोरी के मामले में बंद था,सुबह सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर फरार,खंदौली के नन्दलालपुर का रहने वाला कैदी,कोरोना के चलते MD जैन कॉलेज में जेल।

➡प्रयागराज- यूपी लोक सेवा आयोग ने जारी की गाइडलाइन,खंड शिक्षा अधिकारी को लेकर गाइडलाइन जारी,केंद्र पर मास्क,सैनेटाइजर लाना होगा अनिवार्य,परीक्षा से एक घंटे पहले प्रवेश दिया जाएगा,16 अगस्त को 12 से 2 के बीच होगी परीक्षा,प्रयागराज समेत 18 जिलों में होगी परीक्षा।

➡रायबरेली- बागी कांग्रेस MLA अदिति सिंह का ट्वीट,भू माफिया मेरे क्षेत्र से दूर रहें- अदिति,'व्यापारियों,प्रशासन के बीच चल रहा विवाद','करोड़ों की जमीन को लेकर विवाद चल रहा','कोर्ट ने जमीन खाली कराने के आदेश दिए है,कमला नेहरू ट्रस्ट की जमीन खाली कराने का आदेश,कई नेताओं की भी है इस जमीन पर नजर,2 दिन से व्यापारियों को समझा रहीं अदिति सिंह।

➡वाराणसी- वाराणसी में दारोगा को दबंगई भारी पड़ी,SSP वाराणसी ने दारोगा को सस्पेंड किया,दारोगा वरुण शाही को सस्पेंड किया ,दारोगा ने रेहड़ी वाले का ठेला पलटा था, गरीब विक्रेता का ठेला दारोगा ने पलटा था, भारत समाचार ने प्रमुखता से दिखाई थी खबर।

➡बलिया- मंडलायुक्त ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण,कोविड को लेकर लापरवाही पर जमकर ली क्लास,डॉक्टर अपने आवास पर मरीज नहीं देखेंगे-कमिश्नर,'डॉक्टर जिला अस्पताल में ही मरीजों को देखेंगे'।

➡कौशांबी- चरवा थाना क्षेत्र में अपराध का ग्राफ बढ़ा,2 दिन से लापता महिला की हत्या की गई,हत्याकर महिला का शव गांव के बाहर फेंका,गला रेतकर महिला की निर्मम हत्या की गई,2 दिन से लापता थी विधवा महिला गुड़िया,चरवा में आए दिन हत्या,चोरी,लूट की घटना,चरवा थाना क्षेत्र के चपहुंआ गांव में हत्या हुई।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन