समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

23 अगस्त 2020


सिद्धार्थनगर - (अयचनी-बनउली) शिव मंदिर प्रांगण में ब्राह्मण छात्र सभा की खेसरहा ब्लॉक  की बैठक पूर्वांचल प्रभारी शिशिर शुक्ला के मार्गदर्शन एवं विकास मिश्रा के संयोजन में आयोजित की गई।

बैठक का संचालन करते हुए ब्राह्मण चिंतक पंडित चंदन द्विवेदी जी ने ब्राह्मणों से एकजुट होने का आवाहन करते हुए प्रदेश सरकार में ब्राह्मणों के साथ हो रहे भेदभाव, अत्याचार और के खिलाफ एकजुट होकर आवाज बुलंद करने की बात कही।

पूर्वाचल प्रभारी शिशिर शुक्ला ने लगातार प्रदेश में हो रही ब्राह्मण हत्याओं की निन्दा करते हुए बूथ स्तर पर कार्यकारिणी गठित करते हुए प्रदेश सरकार को सबक सिखाने का संकल्प दिलाया।

जिला संयोजक विकास मिश्रा जी ने कहा  ब्राह्मण छात्र सभा उत्तर प्रदेश के ब्राह्मणों के लिए एक राजनैतिक विकल्प बनकर उभरेगी

बैठक को विजय दूबे,सत्यप्रकाश मिश्रा,जितेंद्र पाठक,शुभम मिश्रा, आकाश त्रिपाठी,शुभम शुक्ला,अतुल त्रिपाठी,प्रिंस उपाध्याय, आदि ब्राह्मण चिंतकों ने संबोधित किया। 

ब्यूरो  रिपोर्ट रमेश चंद्र दुबे

➡लखनऊ- IGRS पोर्टल के निस्तारण में बड़ी लापरवाही, जनसुनवाई में LDA,आवास विकास डिफाल्टर, दोनों विभागों को डिफाल्टर किया गया घोषित, तय समय में शिकायतों का निस्तारण नहीं किया, 103 शिकायतों के निस्तारण में LDA फिसड्डी, 92 मामलों में आवास विकास डिफाल्टर घोषित, प्रमुख सचिव ने अधिकारियों को लगाई फटकार ।

➡लखनऊ- गाड़ियों की चेकिंग करने वाले अफसर चल रहे पैदल, परिवहन आयुक्त मुख्यालय पर बैठने की नहीं जगह, 11 ARTO को बैठने की नहीं मिल पाई कोई जगह, चेकिंग दल के एक कमरे में बैठ रहे हैं 11 अफसर, ये अफसर गैर जिलों मैं तैनात रहें,अभी मुख्यालय से संबद्ध हैं, मजबूरन अधिकारियों ने होटलों में बनाया आशियाना ।

➡बरेली- 7 साल की मासूम की हत्या का मामला, मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में निकाला गया शव, हत्या के बाद घर में दफनाया था शव, आरोपी पिता की निशानदेही पर शव बरामद, मां, पिता ने मासूम बच्ची की हत्या की, इज्जत नगर क्षेत्र की नई बस्ती की घटना ।

➡आगरा - चिराग उपाध्याय के BJP में जाने की चर्चाएं, भाजपा में शामिल होने के अटकलें तेज हुई, बीजेपी क्षेत्रीय कार्यालय में हो रही है मीटिंग, पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय के बेटे हैं चिराग, बसपा के कद्दावर नेता हैं रामवीर उपाध्याय ।

➡उन्नाव- संदिग्ध परिस्थिति में लटकता मिला शव, कमरे में लटकता मिला युवती का शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, युवती काफी दिनों से चल रही थी बीमार, कोतवाली सफीपुर के निहालपुर का मामला ।

➡झांसी- बेतवा नदी में टापू पर फंसे 3 मछुआरे, पुलिस, प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची, कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित निकाले गए, एरच थाना क्षेत्र की बेतवा नदी का मामला ।

➡कानपुर- जहरीली गैस ने ली 2 मजदूरों की जान, टेनरी मालिकों की एक बार फिर लापरवाही, बिना सेफ्टी किट के टेनरी में हो रहा काम, प्रबंधन जबरन उतारता है मजदूरों को, संजय नगर की सुप्रीम टेनरी का मामला ।

➡आगरा- युवक ने फांसी लगाकर दी जान, पत्नी के अवैध संबंधों के चलते उठाया कदम, पति-पत्नी में आए दिन होता था विवाद, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मलपुरा थाना क्षेत्र के धनौली का मामला ।

➡चित्रकूट- मजदूर की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या, बंधुआ मजदूरी न करने पर निर्मम हत्या, अस्पताल पहुंचने से पहले मजदूर की मौत, दबंगों में मजदूर के बेटे का भी हाथ तोड़ा, मऊ थाना क्षेत्र के बरियारी खुर्द की घटना ।

➡मुजफ्फरनगर- लापता युवक का शव मिलने से सनसनी, 5 दिन से लापता था आढ़ती मयंक कंसल, युवक के परिजनों ने हत्या की जताई आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुरकाजी थाना क्षेत्र के सब्जी मंडी का मामला ।

➡मेरठ- NCERT की करोड़ों नकली किताबों का मामला, आरोपियों के खिलाफ सपा ने किया प्रदर्शन, आरोपी भाजपा नेता पर कार्रवाई की मांग, संरक्षण देने वालों पर कार्रवाई की मांग की, सीबीआई जांच की सपाइयों ने की मांग ।

➡कौशांबी- मीट व्यापारी पर चापड़ से जानलेवा हमला, पड़ोसी युवक, बेटे ने जानलेवा हमला किया, घायल व्यापारी जिला अस्पताल में भर्ती, मंझनपुर कोतवाली के आजाद नगर की घटना ।

➡कौशांबी- गैंगस्टर वसीम अहमद का करीबी अरेस्ट, धोखाधड़ी के मामले में जावेद गिरफ्तार, गैंगस्टर वसीम अहमद की तलाश जारी, मंझनपुर कोतवाली पुलिस ने अरेस्ट किया ।

➡सोनभद्र- नवाटोला गांव में हाथियों का उत्पात, हाथियों ने किसान का घर गिराया, मलबे में दबकर महिला का पैर टूटा, मकान गिरने से एक किशोरी घायल, घायलों को जिला अस्पताल किया रेफर, बभनी थाना क्षेत्र के नवाटोला की घटना ।

➡बलरामपुर- दिल्ली में गिरफ्तार आतंकी मामला, ATS ने कई स्थानों पर की छापेमारी, उतरौला में कई लोगों से की पूछताछ, संदिग्धों को लिया गया हिरासत में ।


कासगंज- लोधी समाज नें मनाया शहीद गुलाब सिंह का बलिदान दिवस 

अवंतीबाई लोधी महांसभा के सहावर गेट कासगंज स्थिति प्रदेश कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष शिव कुमार हमदर्द के नेतृत्व में शहीद गुलाब सिंह लोधी का 85 वां शहीद दिवस मनाया गया जिसकी अध्यक्षता श्री विजय राजपूत जी नें की, जहां शहीद गुलाब सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके जीवनपरिचय एवं बलिदान पर चर्चा हुई ।

इस दौरान विजय राजपूत जी नें कहा कि शहीद गुलाब सिंह जी तिरंगा लहराते हुए शहीद होनें वाले पहले भारतिय थे मगर अफसोस कि देश में उनको उतनां सम्मान नहीं मिला जितनां मिलनां चाहिए यह बहुत दुख की बात है ।

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष शिव कुमार हमदर्द नें कहा कि शहीद गुलाब सिंह जी नें जिस पार्क में तिरंगा लहराते हुए अग्रेजों की गोली से शहीद हुए उस अमीरद्दीन झंडेवाला पार्क का नाम शहीद गुलाब सिंह पार्क होनां चाहिए ।

इस दौरान  G.S. राजपूत, उदयभान सिंह प्रधान जी , रामचंद्र वर्मां, D.S. राजपूत, मदन राजपूत, भगवती प्रसाद, पदमेश लोधी, विजय किशोर राजपूत , डॉ०महेश, बबलू राजपूत, शेखर राजपूत, शिवशंकर ,ई० भूपसिंह ,कैप्टन सेव सिंह , योगेंद्र सिंह, संजीव लोधी, दुर्वेश राजपूत आदि मौजूद रहे ।

अब आप हेल्थ केयर के सभी प्रोडक्ट अपने सच्ची पहल ई स्टोर से आर्डर करें..........................   https://mydukaan.io/sachchipahal 

गाजियाबाद - पेट्रोल पंप के गार्ड को गोली मारकर लाइसेंसी बंदूक लूटने वाले गैंग का खुलासा तीन अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से अवैध तमंचा व लूटी गई लाइसेंसी बंदूक बरामद ।

दिनांक 17/8/20 को थाना मुरादनगर क्षेत्र स्थित बसंतपुर सैंथली पेट्रोल पंप पर तैनात गार्ड सर्वेश को पिस्टल से गोली मारकर अज्ञात बदमाशों द्वारा उसकी लाइसेंसी बंदूक लूट ली गई थी। जिस के संबंध में थाना मुरादनगर पर मु०अ०सं० 563/20 धारा 394 आईपीसी पंजीकृत किया गया।

उक्त घटना का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री कलानिधि नैथानी द्वारा तत्काल संज्ञान लेते हुए स्वयं एवं अन्य अधिकारियों द्वारा मौका मुआयना कर घटनास्थल निरीक्षण किया तथा मौके पर ही पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के नेतृत्व में टीमें गठित कर शीघ्र ही घटना के अनावरण हेतु कड़े निर्देश जारी किए गए थे।

उक्त क्रम में उपरोक्त गठित टीमों द्वारा आज इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस, जांच मैनुअल इंटेलिजेंस एवं विवेचना से प्रकाश में आए साक्ष्य/ तथ्यों के आधार पर तीन अभियुक्त गणों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से लूटी गई लाइसेंसी बंदूक डबीबीएल, तमंचा व जिंदा कारतूस एवं एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है।

पूछताछ का विवरण

पूछताछ पर अभियुक्तों ने बताया कि हथियार पाने के लिए गन लूट की योजना मनोज ने अपने घूकना स्थित घर पर बनाई। और वहीं पर उसने राहुल, मनीष व विनीत को बुलाया । 

योजनानुसार सुनसान जगह पर  बसंतपुर सैंथली में स्थित पेट्रोल पंप से दिनांक 16/08/20 की रात्रि में राहुल, मनीष, विनीत द्वारा पेट्रोल पम्प के गार्ड सर्वेश को पिस्टल से गोली मारकर घायल करके उसकी लाइसेंसी बंदूक लूटने की घटना कारित करना कबूल किया है।

गौरतलब है कि वहां से भागते समय एक और फायर होने से राहुल की पिस्टल से चली गोली मनीष के कूल्हे पर भी लगी थी और वह तब से जख्मी है

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त गण

1-मनीष पुत्र राजकुमार निवासी ग्राम भिक्कनपुर थाना मुरादनगर गाजियाबाद

2-विनीत उर्फ हरि सिंह पुत्र गंगा शरण निवासी उपरोक्त

3-मनोज पुत्र रेवती शरण निवासी उपरोक्त

बरामदगी का विवरण

1- लूटी गई लाइसेंसी बंदूक डीबीबीएल मैं तीन जिंदा कारतूस 12 बोर

2- 01अदद तमंचा नाजायज मय एक जिंदा कारतूस 315 बोर

3-एक गलत नंबर प्लेट लगी मोटरसाइकिल पैशन प्रो


आगरा से बड़ी खबर- पूर्व मंत्री व कद्दावर बसपा नेता रामवीर उपाध्याय की कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद राजनीतिक हलचल तैज ।

बीजेपी में शामिल होने के लगने लगे कयास, ब्राह्मणों को साधने के लिए रामवीर उपाध्याय को बीजेपी कर सकती है भगवा खेमे में शामिल ।

रामवीर उपाध्याय के पुत्र चिराग उपाध्याय के आज बीजेपी में शामिल होने की पुख्ता खबर... सूत्रों से...


सिद्धार्थ नगर - नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में मिठवल ब्लाक के बघौली गांव में टीकाकरण कार्यक्रम किया गया ।

राष्ट्रीय युवा स्वयंसेविका सोनी शर्मा - नेहरू युवा केन्द्र सिद्धार्थ नगर ।

राष्ट्रीय युवा स्वयंसेविका सोनी शर्मा ने बताया कि हर महीने टीका लगवा लेना चाहिए राष्ट्रीय युवा स्वयंसेविका सोनी ने बताया कि इस कोरोना महामारी से बचने के एक दूसरे से दूरी बना के रखे और अपने हाथ हमेशा साबुन से धोएं और जब भी घर से बाहर निकले तो बिना मास्क के न निकले ।

रिपोर्ट रमेश चंद्र दुबे सिद्धार्थनगर


नोएडा- फ्रेंचाइजी देने के नाम पर ठगी करने वाली कम्पनी का भंडाफोड़ ।

13 लाख रुपए कैश, समेत 8 करोड़ की ज्वेलरी और उपकरण बरामद । 117 एटीएम मिले, 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया । ठगों के पास से 63 लैपटॉप भी बरामद ।


➡दिल्ली- 73 दिनों में आ जाएगी कोरोना वैक्सीन, बायोटेक कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट बना रही वैक्सीन, कंपनी से 'कोविशिल्ड' वैक्सीन खरीदेगी सरकार, भारत में मुफ्त लगाया जाएगा कोरोना टीका, राष्ट्रीय टीकाकरण मिशन के तहत लगेंगे टीके, जून 2022 तक खरीदे जाएंगे 68 करोड़ टीके. 

➡दिल्ली- लखनऊ में हनुमान पांडेय एनकाउंटर मामला, विशाल तिवारी की याचिका पर सुनवाई होगी, 25 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी, याचिकाकर्ता ने निष्पक्ष जांच की मांग की है, रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में जांच की मांग, 9 अगस्त की सुबह एनकाउंटर किया गया था.

➡लखनऊ- एलडीए के नाम पर जालसाज़ी करने वाला अरेस्ट, एलडीए में फ्लैट दिलाने के नाम पर करता था ठगी, आनिल सिंह-विकास को पुलिस ने किया गिरफ्तार, विकास को अनिल बनाता था एलडीए का फर्जी बाबू, अनिल-विकास दोनों ही प्रतापगढ़ के हैं निवासी, गोमतीनगर विस्तार थाना प्रभारी ने किया अरेस्ट.

➡लखनऊ- धरने पर बैठे मौलाना कल्बे जावाद का बयान, सरकार ने मानी हम लोगों की मांगे मान ली, यूपी के सभी जिलों के लिए जारी हुआ आदेश, घरों में ताज़िये रखने-अज़ादारी प्रतिबंध नहीं, उलमा की लिस्ट फोन नंबर के साथ मांगी गई, 24 घंटो में किसी समस्या कॉल कर सकते है, गृह सचिव को मोहर्रम के लिए किया गया नियुक्त, सभी उलमा अपने ज़िलों के एसपी-एसएसपी मिलेंगे.

➡लखनऊ- नाबालिग के साथ रेप कर हत्या की आशंका, शनिवार सुबह 9 बजे से गायब थी नाबालिग, रात जगंल में मिला नाबालिग का शव, परिजनों ने हत्या-रेप की आशंका जताई, पारा थाना क्षेत्र मोहान चौकी के पास का मामला.

➡लखनऊ- पुलिस ने 10 हजार के इनामी को अरेस्ट किया, रेप के आरोप में काफी समय से चल रहा था फरार, गुडंबा थाना पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡कानपुर- चकेरी पुलिस की मेहरबानी से छूटे जुआरी, कोर्ट भेजे गए जुआरी को छोडे गए, ताश की गड्डी कोर्ट में पेश ना होने पर छूटे, ताश की गड्डी पुलिस पेश करना भूल गई, इसी आधार पर छोड़े गए सभी जुआरी, छापे के दौरान लाखों रुपए हुए थे बरामद, चकेरी इलाके में पुलिस ने मारा था छापा.

➡कासगंज- नरोरा बैराज से छोड़ा गया 3 लाख क्यूसेक पानी, कछला गंगा नदी में 1.79 लाख क्यूसेक छोड़ा गया, गंगा नदी में पानी छोड़ने से जल स्तर बढ़ा, खतरे के निशान से डेढ़ मी. नीचे बह रही गंगा, पटियाली क्षेत्र के 5 गांव बाढ़ की चपेट में आए, पांचों गांव का मुख्य मार्गों से टूटा संपर्क.

➡मेरठ- NCERT की करोड़ो की नकली किताबों का मामला, BJP नेता संजीव गुप्ता के खिलाफ केस दर्ज, UP STF ने संजीव, उसके भतीजे पर कराया केस, आजीवन कारावास की धाराओं में नेता पर केस, मेरठ, गजरौला में BJP नेता का काला धंधा मिला, NCERT की नकली किताबें छापकर बेचता था, हर साल सरकार को करोड़ो का चूना लगा रहा था नेता, BJP का महानगर उपाध्यक्ष है संजीव गुप्ता, संजीव गुप्ता, उसके भतीजे सचिन गुप्ता का काला धंधा, परतापुर में 420/467/468 समेत कई धाराओं में केस.

➡मेरठ- लूट करके भाग रहे बदमाश की पुलिस से मुठभेड़, तमंचे के बल पर व्यक्ति से लुटा था मोबाइल, बदमाश संदीप थाने की टॉप 10 लिस्ट में शामिल, लूट सहित 1 दर्जन मुकदमें बदमाश पर दर्ज, बाइक, तमंचा, कारतूस लूटा गया मोबाइल बरामद, नौचंदी पुलिस की हुई बदमाश से मुठभेड़.

➡बलरामपुर- दिल्ली से आतंकी के गिरफ्तारी का मामला, एटीएस टीम ने 3 लोगों को हिरासत में लिया, हिरासत में लिए गए तीनों को कोतवाली लाई, ATS की टीम तीनों लोगों से कर रही पूछताछ, उतरौला से 3 लोगों को हिरासत में लिया.

➡गुरुग्राम- निर्माणाधीन पुल गिरने से हड़कंप, सोहना रोड पर निर्माणाधीन पुल गिरा, फ्लाईओवर का एक हिस्सा अचानक गिरा, 6 किमी लंबा एलिवेटेड फ्लाईओवर बन रहा, किसी के हताहत होने की अभी खबर नहीं.

➡कानपुर - पुलिस ने इलाके में किया अनाउंसमेंट, गणेश प्रतिमा ना स्थापित करने का ऐलान, गांव में प्रतिमा ना स्थापित करने का ऐलान, कोरोना के चलते जारी की गई गाइड लाइन, महाराजपुर पुलिस ने इलाके किया अनाउंसमेंट.

➡प्रतापगढ़- पुलिस और बदमाशो के बीच मुठभेड़, शातिर उन्मेद अली घायल, 2 फरार, शातिर ने शराब की दुकान पर लूट की थी, बाइक, तमंचा,कारतूस,कैश पुलिस ने बरामद किया, कधई थाना के खीरीबीरी पुल के पास का मामला.

➡अम्बेडकरनगर- घाघरा नदी का जल स्तर फिर से बढ़ा, खतरे के निशान से उपर बह रही नदी, घाघरा-टाण्डा-आलापुर तहसील के गावों में बाढ़, बाढ़ पीड़ितों राहत सामग्री उपलब्ध करवा रहा प्रशासन.

➡आगरा - पुलिस और बदमाशों में हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में 9 बदमाश गिरफ्तार,2 फरार, 9 किलो चांदी,3 तमंचे,2 कार,बाइक बरामद, शाहगंज में हुई चांदी लूट का हुआ खुलासा, शाहगंज थाना क्षेत्र के पथौली में हुई मुठभेड़.

➡आगरा- पीआरवी का पैसे लेते वीडियो वायरल, वीडियो में ट्रकों 2 सिपाही ले रहे है पैसे, SSP ने इस मामले में तुरंत की कार्रवाई, इनर रिंग रोड का है वायरल वीडियो.

➡फिरोजाबाद- 20 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, हत्या,लूट के मामले में चल रहा था फरार, पुलिस मुठभेड़ में किया गया गिरफ्तार, मुठभेड़ में दारोगा को भी लगी गोली, थाना उत्तर के बेदी पुलिया के पास मुठभेड़.

➡वाराणसी में क्लोरीन गैस रिसाव का मामला, लीकेज गैंस को कर्मचारियों ने किया बंद, दीनापुर एसटीपी में हुआ था गैस का रिसाव, जांच तक एसटीपी को किया गया बंद, सारनाथ क्षेत्र के सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा- पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश घायल, पुलिस ने बाइक-कारतूस बरामद की, घायल बदमाश अस्पताल में भर्ती, नॉलेज पार्क थाना पुलिस से हुई मुठभेड़.

➡फिरोजाबाद - ट्रस्टियों और पुजारी में हुआ विवाद, पुजारी महावीर की मुर्ति उठा ले गए, जैन समाज के लोगों में भारी रोष, आज से जैन समाज की पूजा शुरू हो रही है, पीडी जैन नसिया जी मंदिर का मामला.

➡दिल्ली- दिल्ली से ISIS का आतंकी अबू यूसुफ गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने किया अरेस्ट, मुठभेड़ के बाद आतंकी को किया गिरफ्तार, धौला कुआं से आतंकी को अरेस्ट किया गया, धोला कुआं के आर्मी स्कूल के पास NSG मौजूद, बम डिस्पोजल स्क्वायड भी मौके पर मौजूद, बरामद आईईडी को डिफ्यूज किया गया-सूत्र, गिरफ्तार आतंकी यूसुफ से पूछताछ जारी है, आतंकी के एसोसिएट अभी भी दिल्ली में मौजूद, एसोसिएट की गिरफ्तारी के लिए ऑपरेशन जारी, आतंकी यूसुफ के 2 साथियों की तलाश जारी, पूछताछ में खुलासा,दिल्ली में रेकी की गई थी-सूत्र, आतंकी अबू यूसुफ यूपी के बलरामपुर का निवासी, दिल्ली में स्पेशल सेल की छापेमारी जारी, आतंकी को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा.

➡लखनऊ- हिंसा में सार्वजनिक,निजी संपत्ति नुकसान पर अध्यादेश, नुकसान पर वसूली संबंधी अध्यादेश विधान सभा में पेश, योगी सरकार ने वसूली के लिए लागू किया है अध्यादेश, अध्यादेश सदनों में पास होकर राज्यपाल के पास जाएगा, ये अध्यादेश राज्यपाल के पास मंजूरी के लिए जाएगा, राज्यपाल की मंजूरी के बाद ये कानून बन जायेगा, यूपी पहला प्रदेश बनेगा जो ऐसा कानून पास करेगा

➡लखनऊ- केजीएमयू का पूरा प्रशासन कोरोना पॉजिटिव, वीसी बिपिन पुरी और रजिस्ट्रार भी पॉजिटिव, सीएमएस शंखवार और एमएस ओझा पॉजिटिव, माइक्रोबॉयोलॉजी हेड अमिता जैन भी पॉजिटिव.

➡लखनऊ- सड़कों पर तेज रफ़्तार का कहर जारी, डम्फर और बाइक में जोरदार टक्कर, बाइक सवार 2 लोगों की मौके पर मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे, मडियांव क्षेत्र के सीतापुर रोड का मामला.

➡लखनऊ- दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने किया अरेस्ट, 10 हजार का इनामी सूरज सोनी गिरफ्तार, गुडम्बा पुलिस ने बीकेटी से किया गिरफ्तार.

➡गोंडा- कौड़िया बाजार पुलिस का कारनामा, महीने भर से पीड़ित को दौड़ा रही पुलिस, 16 जुलाई को पीड़ित के घर फेंका गया हथगोला, गाली-गलौज और घर पर पत्थरबाजी भी हुई, पुलिस ने पीड़िता का किया चालान, पैसा लेकर दर्ज किया विपक्षी का मुकदमा, पीड़ित ने एसपी से डीजीपी तक लगाई गुहार, डीजीपी ने मामले की जांच के आदेश दिए, फिर भी पुलिस ने लगा दी गलत रिपोर्ट, एसपी को भेजी आंख्या में मुकदमें का जिक्र नहीं, विवेचक की आख्या और ऑडियो अलग-अलग, डीजीपी को भी गुमराह कर रही गोंडा पुलिस, कौड़िया बाजार के झौहना पांडे पुरवा का मामला.

➡नोएडा- 5 साल बाद अब जमीन पर कब्जा मिला, 5  साल बाद प्राधिकरण को अब याद आया, 2014 में बिल्डर को बेची गई थी जमीन, प्राधिकरण ने जमीन का कब्ज़ा अब दिया, अरबो की ज़मीन पर भू-माफियाओं का कब्ज़ा था, कब्जा लेने से पहले ही प्राधिकरण ने बेच दी जमीन, सेक्टर 150 में प्राधिकरण ने जमीन मुक्त कराई, जमीन 2014 में ही एलोर कम्पनी को बेची गई थी, 5 साल से कम्पनी प्राधिकरण के चक्कर लगा रही थी, कब्ज़े के लिए कंपनी काट रही थी प्राधिकरण के चक्कर, अब नोएडा प्राधिकरण ने बिल्डर को कब्ज़ा दिया.

➡बागपत- फर्जी एसडीओ को असली एसडीओ ने दबोचा, 30 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया, खुद को बिजली विभाग का एसडीओ बता रहा था, 30 हजार की घूस मांगते नकली एसडीओ अरेस्ट, बिजली विभाग ने आरोपी के खिलाफ कराया केस, बागपत के इंदिरा कॉलोनी में पकड़ा गया एसडीओ.

➡प्रतापगढ़- दबंगों ने प्रधान पुत्र को मारी गोली, युवक को अस्पताल में कराया गया भर्ती, ग्रामीणों ने एक आरोपी को पकड़ा, पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंपा, आसपुर देवसरा थाने के छतौना का मामला.

➡मिर्जापुर- जिले में बड़े पैमाने पर हो रही बिजली चोरी, मीटर से लेकर कनेक्शन तक में बंपर चोरी, कहीं बिना कनेक्शन,कहीं बिना मीटर का खेल, शहरी क्षेत्र के बड़ी बसही में उदासीनता, बिना कनेक्शन के सैकड़ों घरों में बिजली, रिटायर से लेकर वर्तमान कर्मी उठा रहें लाभ.

➡गाजियाबाद- 15 साल की किशोरी ने बच्ची को जन्म दिया, जन्म के दूसरे दिन ही नवजात की हुई मौत, किशोरी का पिता ही बेटी से करता था रेप, पुलिस ने नवजात का शव पोस्टमॉर्टम को भेजा, सामाजिक कार्यकर्ता ने थाने में की थी शिकायत.

➡बुलंदशहर- महिला सभासद के घर में घुसकर मारपीट, चुनावी रंजिश में घर में घुसकर मारपीट, परिवार को लाठी-डंडों से पीटने का आरोप, पीड़ित सभासद ने पुलिस से लगाई गुहार, 12 लोगों पर लगाया मारपीट का आरोप, खानपुर थाने के वार्ड नंबर-1 का मामला.

➡अमरोहा- NCERT की करोड़ो की फर्जी किताबें बरामद, सचिन गुप्ता नाम का व्यक्ति चलाता था प्रेस, प्रेस में छपी करोड़ों रूपए की फर्जी किताबें, मेरठ के बाद अमरोहा की छापेमारी, STF के पहुंचने से पहले कर्मचारी गायब, STF ने देर रात गजरौला में मारा छापा

➡सुल्तानपुर- जिला अस्पताल की बहुत बड़ी लापरवाही, बच्ची की मौत के बाद दौड़ते रहे परिजन, एम्बुलेंस के लिए दौड़ते रहे परिजन, शव के लिए नहीं मिली एम्बुलेंस, बच्ची का शव लेकर बस अड्डे पहुंचे दंपति, बच्ची का शव देख मदद को आगे आए यात्री, जबरन बस में बैठाकर भेजा कादीपुर, जौनपुर जिले के सरपतहा का था परिवार.

➡हरदोई- लापता मां और बेटी के अपहरण का आरोप, युवक ने अपहरण होने का आरोप लगाया, मां और बहन के अपहरण का आरोप, अरवल पुलिस नहीं सुन रही शिकायत, 4 अगस्त को लापता हुई थी मां और बहन, पीड़ित ने एसपी से कार्रवाई की मांग की

➡बाराबंकी- के से अभद्रता का मामला, आरोपी सिपाही को किया गया सस्पेंड, चौकी इंचार्ज को किया गया लाइन हाजिर, सिपाहियों ने राहगीरों से की थी अभद्रता, सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर की अभद्रता, मसौली थाना के बांसा गांव का मामला, एएसपी दक्षिणी को सौंपी मामले की जांच.

➡कानपुर- हैलट हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टरों का इंकार, कोविड वार्ड में ड्यूटी करने से किया इंकार, खराब चश्मे और घटिया पीपीई किट मिली, अव्यवस्था के चलते ड्यूटी से इंकार किया, फटी किट पहनकर ड्यूटी कर रहें डॉक्टर, जान जोखिम में डालकर कर रहें काम

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन