समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

19 अगस्त 2020

 

➡दिल्ली- दिल्ली में 24 घंटे में 1398 नए केस मिले, दिल्ली में 24 घंटे में 9 लोगों की मौत हुई, दिल्ली में 24 घंटे में 1320 मरीज ठीक हुए, दिल्ली में कोरोना के कुल 156139 मरीज, कोरोना से कुल 140767 लोग ठीक हुए, दिल्ली में कोरोना से कुल 4235 मौत हुई, कोरोन के कुल 11137 एक्टिव केस हैं।


➡दिल्ली- रामलीला को लेकर अहम बैठक की गई ,बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ने बैठक की ,आरएसएस के प्रांत संघचालक भी रहे मौजूद,दिल्ली के झंडेवालान मंदिर में की गई बैठक, रामलीला समितियों के अध्यक्ष के साथ बैठक,बैठक में अन्य पदाधिकारी भी रहे मौजूद।


➡दिल्ली- J&K से वापस बुलाए जाएंगे 10 हजार सुरक्षाबल, केंद्र ने तैनाती की समीक्षा के बाद फैसला लिया, 10,000 अर्धसैनिक बलों को वापस बुलाने का आदेश, 100 CAPF कंपनियों को वापस बुलाने के निर्देश, इन कंपनियों को बेस लोकेशन पर भेजा जाएगा, अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पहले भेजा गया था।


➡दिल्ली- मंत्री नितिन राउत ने यूपी का दौरान किया ,दलित पीड़ित के यूपी गांव का दौरा किया,अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष,यूपी में सत्यमेव जयते के परिवार से मिले,सरपंच सत्यमेव जयते उर्फ ​​पप्पू राम से मिले,दलितों पर बढ़ते हमलों पर चिंता जताई,यूपी में कानून व्यवस्था की स्थिति चिंता जताई।


➡लखनऊ- 69000 सहायक शिक्षक भर्ती का मामला, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने कड़ा एक्शन लिया, सरकार को न्यायालय में पेश होने को कहा, कल 11 बजे न्यायालय में पेश होने को कहा, पूरा ब्यौरा पेश करें-राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग, आरक्षण,MRC से संबंधित पूरा ब्यौरा पेश करें, आयोग ने सरकार को 3 बार लिखा पत्र, सरकार ने अब तक आयोग को नहीं दिया जवाब,  जवाब न देने पर कड़ी कार्रवाई करेगा आयोग,  7 जुलाई से भर्ती प्रक्रिया पर स्टे लगा है।


➡लखनऊ- अवैध गैस रिफिलिंग के कनेक्शन का खुलासा, जॉइंट पुलिस कमिश्नर को दी गई थी जांच, जांच के बाद कार्रवाई में 31 लोग गिरफ्तार, पूर्वी,दक्षिणी और उत्तरी जोन से गिरफ्तारी, पुलिस ने 31 लोगों की गिरफ्तारियां की, गैस सिलेंडर हॉकर,कर्मचारी हुआ गिरफ्तार, सिलेंडर समेत रिफिलिंग के उपकरण बरामद, मोहनलालगंज,मडियांव में मुकदमा दर्ज, विभूतिखण्ड में भी दर्ज हुई एफआईआर।


➡लखनऊ - गैस एजेंसी के स्टाफ को थाने में बैठाने का मामला, थाने में बैठाए जाने के विरोध में हड़ताल का एलान, ऑल इंडिया LPG डिस्ट्रीब्यूटर फेडरेशन ने का एलान, डिस्ट्रीब्यूटर फेडरेशन ने कल हड़ता की घोषणा की     


➡लखनऊ- यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, यूपी में 5156 नए कोरोना मरीज मिले, 24 घंटे में कोरोना के 5156 नए केस मिले,लखनऊ में 767, कानपुर 414 नए केस मिले, गोरखपुर में 353 नए कोरोना केस मिले, यूपी में 24 घंटे में 53 लोगों की मौत, यूपी में अब तक 2638 मरीजों की मौत, यूपी में कुल मरीजों की संख्या 167510.


➡लखनऊ- बुंदेलखंड जल परियोजना संबंध में MOU कल, बुंदेलखंड जल परियोजना पर MOU हस्ताक्षर होंगे, इजराइल के राजदूत के साथ MOU हस्ताक्षर होंगे, कृषि उत्पादन आयुक्त के कार्यालय में कार्यक्रम।

 

➡लखनऊ - नगर आयुक्त के निर्देश पर चला अभियान, हैदरगंज के बीबीगंज, लकड़मण्डीर में अभियान, नाले पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान, अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया।


➡कन्नौज- कन्नौज में बेखौफ हुए भूमाफिया, महिलाओं की जमीन पर दबंगों का कब्जा, दबंगों ने महिलाओं पर की फायरिंग, पिस्टल दिखाकर महिलाओं को दी धमकी, पीड़ित महिलाओं ने भाग कर बचाई जान, जमीन कब्जा कर अवैध निर्माण कर रहे दबंग, विरोध करने पर दबंग ने पीड़ितों पर चढ़ाई कार, फायरिंग और धमकी का वीडियो आया सामने,  महिला-दारोगा की बातचीत का ऑडियो वायरल, बातचीत में दारोगा ले रहा भूमाफिया का पक्ष, कन्नौज के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र का मामला   


➡बलिया - SHO अनिल तिवारी और ग्रामीणों में नोकझोंक, कहासुनी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, गाड़ी का चालान काटने को लेकर हुई तकरार, गाड़ी चेकिंग में युवक की सिपाहियों से हुई बहस, सिपाही ने युवक को जड़ा था तमाचा- ग्रामीण, ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी घेर काटा हंगामा,गड़वार क्षेत्र के रतसर पकड़ितर का मामला 


➡मैनपुरी- बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या से हड़कंप,  पोते ने बाबा,दादी और बुआ को मारी गोली, बाबा की घटना स्थल पर हुई मौत, दादी और बुआ गंभीर रूप से घायल, गंभीर हालत में सैफई रेफर किया गया ,  प्रॉपर्टी नहीं देने पर मारी गोली, दन्नाहार क्षेत्र के नेकपुर गांव की घटना। 


➡कानपुर - करंट लगने से बुजुर्ग की हुई मौत,किराए के मकान में रहता था बुजुर्ग,सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस,परिजनों की सूचना पर पुलिस पहुंची,पुलिस ने छत से JCB से उतारा शव, 3 दिन पहले बुजुर्ग की मौत हुई थी,कल्याणपुर के अम्बेडकरपुरम का मामला।   


➡गाजियाबाद- 13वीं मंजिल से गिरकर महिला की मौत, संदिग्ध हालत में बिल्डिंग से गिरी महिला, एक्सप्रेस गार्डन सोसायटी की है बिल्डिंग, मौके से नहीं मिला कोई सुसाइड नोट, गाजियाबाद के इंदिरापुरम क्षेत्र का मामला।


➡प्रयागराज- हाईकोर्ट ने वाराणसी DM,SSP को भेजा नोटिस, BHU छात्र की जानकारी के साथ जवाब मांगा, पुलिस अभिरक्षा से लापता है बीएचयू का छात्र, 6 माह से BHU छात्र पुलिस अभिरक्षा से लापता, 25 अगस्त को होगी मामले की अगली सुनवाई 


➡प्रयागराज- अभिरक्षा में सुनील गिरी का उत्पीड़न मामला, हाईकोर्ट ने SP सोनभद्र से मांगा जवाब, सोनभद्र के पिपरी थाने का था मामला, अभिरक्षा में हुए उत्पीड़न का मांगा पूरा ब्यौरा, चीफ जस्टिस गोविंद माथुर की खंडपीठ का आदेश 


➡प्रतापगढ़- विद्युत विभाग की लापरवाही से बड़ा हादसा, करंट लगने से संविदा लाइनमैन की हुई मौत,  हादसे में 4 ग्रामीण भी गंभीर रुप से झुलसे,  टूटे तार की मरम्मत करते समय हादसा हुआ, नगर कोतवाली के फेनहा मोड़ की घटना।


➡आगरा- सीएचसी बाह की बड़ी लापरवाही, घंटों इलाज के लिए तड़पती रही घायल महिला, परिजनों-स्वास्थ्य कर्मियों में धक्का-मुक्की हुई, धक्का-मुक्की का वीडियो हुआ वायरल, स्वास्थ्य कर्मियों के रवैया से परिजनों में रोष 


➡कानपुर- MLC अरुण पाठक विधान परिषद में सचेतक बने, उन्नाव खण्ड स्नातक सीट से MLC हैं अरुण पाठक, भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में हुई घोषणा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की घोषणा। 


➡कन्नौज- सपा MLA अनिल दोहरे को मिला सम्मान, फेम इंडिया मैग्जीन ने दिया प्रमाण पत्र, MLA को कर्तव्य निष्ठा का प्रमाण पत्र मिला, कार्यकर्ताओं ने पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया, तिर्वा कस्बे में आयोजित हुआ कार्यक्रम।


उदयपुर : राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत महाविद्यालय परिसर में पोधारोपण ।

उदयपुर- संभाग के जननायक मेवाड़ एवं वागड़ एवं जन जाती क्षेत्र के सर्व समाज के हितैषी विधान सभा क्षेत्र खेरवाडा के विकास पुरुष विधायक डॉ दयाराम जी परमार ने राजकीय महाविद्यालय खेरवाडा में राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत महाविद्यालय में पौधरोपण किया गया व निर्माणाधीन खेल मैदान का  निरीक्षण किया।

इस अवसर पर श्रीमती रेखा पंचोली ,प्रधानाचर्या डॉ राजीव शर्मा डॉ रणजीत मीणा, अनिल पालीवाल, डॉ जगदीश मीणा आदी उपस्थित थे।


सिद्धार्थनगर : देवी अस्थान पर भगवाधारी में लगाए भगवाधारी जय श्री राम ।

मंगलवार को शाम 3:00 बजे मिथवाल ब्लॉक चर थ री ग्राम के माता कपरिया के स्थान पर भगवा रक्षा वाहिनी परिषद की बैठक खेसराहा ब्लॉक अध्यक्ष प्रिंस उपाध्याय जी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ जिसका मार्गदर्शन प्रदेश प्रभारी अजीत पांडे जी और सिद्धार्थनगर के जिला प्रभारी अभय सिंह के नेतृत्व में हुआ बैठक को मिथवाल ब्लॉक अध्यक्ष इंजीनियर शिवराम सी मिश्रा और ब्लॉक उपाध्यक्ष अतुल त्रिपाठी संबोधित करते हुए संगठन को मजबूती प्रदान करने पर जोर दिया बैठक में महामंत्री तुषार यादव मिथवाल ब्लॉक मंत्री रमेश चंद्र दुबे बैजनाथ शर्मा अतुल यादव कमलेश कुमार पंकज त्रिपाठी मनीष उपाध्याय प्रदीप उपाध्याय अजीत पांडे मनीष कुमार आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे ।


नेहरू युवा केन्द्र सिद्धार्थ नगर के तत्वावधान में मिठवल ब्लाक के बघौली गांव में निशुल्क मास्क वितरण हेतु आज 150 मास्क राष्ट्रीय स्वयंसेविका सोनी शर्मा द्वारा बनाये गये ।

इस कोरोना महामारी से बचने के लिए एक छोटा सा प्रयास किया गया और सभी से कहा गया कि एक दूसरे से दूरी बना के रखे और अपने हाथ हमेशा साबुन से धोएं और जब भी घर से बाहर निकले तो बिना मास्क के न निकले एक दूसरे से दूरी बना के रखने मे ही हमारे और हमारे समाज गांव और देश के लिए अच्छा है राष्ट्रीय युवा स्वयंसेविका सोनी शर्मा ।


➡एटा : दिनांक 19.08.2020 को समय करीब 12.30 बजे सूचना मिली कि थाना मलावन क्षेत्रांतर्गत जीटी रोड पर एक मक्के की बोरियों से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट जाने से उसके नीचे कुछ लोग दब गए हैं, सूचना पर स्थानीय पुलिस, क्षेत्राधिकारी सदर तथा अपर पुलिस अधीक्षक एटा द्वारा तत्काल मौके पर पहुंच राहत बचाब कार्य शुरू किया गया, जिसमें ट्रक के नीचे दबे चार लोगों को रेस्क्यू कर तत्काल चिकित्सालय भिजवाया गया, जहां चिकित्सकों द्वारा चारों को मृत घोषित किया गया है। दुर्घटना की सूचना पर जिलाधिकारी एटा एवं एसएसपी एटा द्वारा तत्काल मौके पर पहुंच घटनास्थल का निरीक्षण किया गया, जहां मृतकों के परिजनों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया गया है। चारों शवों को पोस्टमार्टम हेतु भिजवाकर प्रकरण के संबंध में थाना मलावन पर उचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर थानास्तर से आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। वर्तमान में स्थिति सामान्य है।

मृतकों का विवरण-

1- श्रीमती रामश्री पत्नी स्व. अजब सिंह यादव (60 वर्ष)

2- श्रीमती माया देवी पत्नी लेखराज यादव (62 वर्ष)

3- अंश पुत्र चंद्रशेखर यादव (2 वर्ष)

समस्त निवासीगण नगला रामजीत थाना मलावन एटा 

4- अन्नू गुप्ता पुत्री सतीश गुप्ता निवासी कुरावली जिला मैनपुरी (20 वर्ष)

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन