समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

15 अगस्त 2020

डीएम, एसएसपी ने जरानीकलां एवं वसुंधरा चौकी का किया उद्घाटन

जनता एवं पुलिस के बीच बेहतर तालमेल स्थापित करने हेतु बेहतर प्रयास किए जाएं ।

एटा। जिला मजिस्ट्रेट सुखलाल भारती एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने  अपर पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार एवं अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह सहित अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में 74वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तहसील एटा क्षेत्र की नवनिर्मित वसुंधरा चौकी एवं तहसील जलेसर क्षेत्र की नवनिर्मित जरानीकला चौकी का फीता काटकर उद्घाटन किया। 


डीएम, एसएसपी ने इस दौरान दोनों चौकियों का निरीक्षण कर चौकी इंचार्ज को निर्देशित किया कि चौकी पर आने वाले प्रत्येक फरियादी की समस्या को गंभीरता पूर्वक सुनाया जाए। उन्होंने कहा चौकी पर आने वाले प्रत्येक फरियादी को त्वरित न्याय मिलना चाहिए, जिससे कि फरियादी को लगे कि थाने पर प्रथम बार में ही उसकी समस्या का निस्तारण शुचिता पूर्ण ढंग से किया गया है। जनता एवं पुलिस के बीच बेहतर तालमेल स्थापित करने हेतु भी बेहतर प्रयास किए जाएं।


इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक संजीव कुमार दिवाकर, एसडीएम एसपी वर्मा सहित अन्य अधिकारी, चौकी इंचार्ज एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।


➡दिल्ली- मंत्री चेतन चौहान की तबीयत बिगड़ी, कोरोना संक्रमित हैं मंत्री चेतन चौहान, गुरुग्राम मेदांता में चेतन चौहान भर्ती हैं, किडनी समस्या के चलते हालत गंभीर, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।


➡लखनऊ- लखनऊ में कोरोना से पीड़ित 8 लोगों की मौत, अयोध्या निवासी नवजात शिशु की हुई मौत, जालौन के उरई निवासी व्यक्ति की मौत, लखनऊ के चिनहट निवासी व्यक्ति की मौत, कानपुर के महाराजपुर निवासी युवक की मौत, लखनऊ के डालीगंज निवासी महिला की मौत, उन्नाव के बांगरमऊ निवासी बुजुर्ग की मौत, लखनऊ निवासी व्यक्ति की कोरोना से मौत, लखनऊ निवासी 59 वर्षीय बुजुर्ग की मौत।


➡लखनऊ- यूपी में कोरोना का कहर लगातार जारी, यूपी में 24 घंटे में 4814 केस मिले, लखनऊ में 761 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, 24 घंटे में यूपी में कोरोना से 58 की मौत, यूपी में कोरोना से अब तक 2393 की मौत।


➡लखनऊ- लखनऊ में 2 पीपीएस अफसरों के ट्रांसफर, ACP कैसरबाग आईपी सिंह का ट्रांसफर, ACP चौक बनाये गए आईपी सिंह, पंकज कुमार श्रीवास्तव ACP कैसरबाग बने।  

      

➡लखनऊ- स्वतंत्र देव सिंह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, बीजेपी अध्यक्ष की रिपोर्ट निगेटिव आई, आइसोलेशन में रहेंगे स्वतंत्र देव सिंह, केशव मौर्य ने ट्वीट कर खुशी व्यक्त की।


➡लखनऊ- मंत्री चेतन चौहान की हालत बेहद नाजुक, चेतन चौहान दिल्ली मेदांता शिफ्ट किए गए, 12 जुलाई से कोरोना पॉजिटिव हैं मंत्री चेतन, चेतन चौहान को वेंटीलेटर पर रखा गया है, भारत की ओर से 40 टेस्ट मैच खेले हैं, यूपी के होमगार्ड मंत्री हैं चेतन चौहान, आज सुबह मेदांता ले जाए गए चेतन चौहान। 


➡कानपुर- बिकरू कांड के बाद भी नहीं सुधर रही पुलिस, आज भी वसूली करने में लगी है पुलिस, मामूली विवाद पर दोनों पक्षों से लिए पैसे, रकम कम मिलने पर दोबारा थाने बुला रहे, सिपाही अजय वीर सिंह पर पैसे लेने का आरोप, पीड़ित का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, गालियां देकर सिपाही बुला रहा थाने में, चौबेपुर थाना क्षेत्र के चम्प्पतपुर का मामला।


➡हापुड़- कांग्रेसियों के पुतला फूकने के मामले में कार्रवाई, पुलिस ने 15 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया, हापुड़ कोतवाली के अतरपुरा में फूंका था फुतला, कांग्रेसियों ने संबित पात्रा का फूंका था पुतला, राजीव त्यागी की मौत के बाद फूंका था पुतला।   


➡प्रतापगढ़- दबंग ने कई ग्रामीणों पर की फायरिंग, फायरिंग में एक युवक को लगे छर्रे, फायरिंग करने का वीडियो हुआ वायरल, जमीन कब्जा करने के बाद की दबंगई, आने जाने वाले लोगों पर कर रहा फायरिंग,  ग्रामीमों ने आरोपी को पकड़कर की पिटाई, दबंग और ग्रामीणों के बीच जमकर मारपीट, अंतू कोतवाली के बहेलियापुर की घटना।


➡कौशाम्बी- मंझनपुर पूर्व चेयरमैन के बेटों की दबंगई,भवन निर्माण के कार्य को रुकवाया, असलहा लेकर काम रुकवाने पहुंचे, काम बंद करवाने को लेकर हुआ हंगामा, भवन निर्माण के लिए चल रहा था काम, मंझनपुर के कलेक्ट्रेट के पास का मामला। 


➡अयोध्या- जिला अस्पताल में मौत के बाद हंगामा, महिला की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा, डॉक्टरों और नर्सों पर लापरवाही का आरोप, खांसी आने के बाद लगाया गया था अस्पताल, डॉक्टरों पर कोविड जांच के लिए दौड़ाने का आरोप, जांच होने के पहले ही महिला ने तोड़ा दम, डाक्टरों और नर्सों पर कार्रवाई की मांग, नगर के राठहवेली नौगड़ा निवासी थी महिला।


➡कुशीनगर- संदिग्ध हालत में किशोर का शव मिला, पेड़ पर लटकता मिला किशोर का शव, प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है मामला, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, विशुनपुरा के बतरौली धरखड़वा की घटना। 


➡बदायूं- सीएमओ यशपाल सिंह कोरोना पॉजिटिव, शुरूआती टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव मिले, सीएमओ एल-2 हॉस्पिटल में भर्ती, डीएम कुमार प्रशांत ने दी जानकारी।

         

➡अलीगढ़- मंदबुद्धि किशोरी के साथ रेप की वारदात, युवक ने घर में घुसकर किया दुष्कर्म, पड़ोसियों ने युवक को रंगे हाथ पकड़ा, पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लिया, टप्पल थाना इलाके की घटना।


खेरवाड़ा : 74 वा 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस  विधायक एवं पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री डाँ दयाराम जी परमार के निर्देशानुसार ब्लाक काँग्रेस कार्यालय खेरवाडा में मनाया गया ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्लाक काँग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुन्दरलाल अहारी,विशिष्ट अतिथि पूर्व प्रधान निरुपा मीणा,अजमाल सिंह चाैहान थे

झण्डा राेहण सुन्दरलाल अहारी ने किया । इस अवसर पर ब्लाक प्रवक्ता गणेश मीणा,महासचिव संगठन अब्दुल रज्जाक मकरानी,माेहनलाल भाई औदिच्य,रतन लिम्बात,नारायण लाल अहारी,शंभुलाल खराडी जगदीश भाेई हीरालाल अहारी किशनलाल मीणा उपसि्थत थे ।


ब्लूमिंग डेल इंटरनेशनल स्कूल ने सर्व शिक्षा सुधार समिति, गुरुग्राम (हरियाणा) के साथ बड़ी धूमधाम से मनाया 74वां स्वतंत्रता दिवस 

ब्लूमिंग डेल इंटरनेशनल स्कूल (सरस्वती एन्क्लेव, गुरुग्राम) ने सर्व शिक्षा सुधार समिति, गुरुग्राम (हरियाणा) के साथ बड़ी धूमधाम से 74वां स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर व सलामी दे कर मनाया गया और देश की आजादी के लिए शहीद होने वाले शूरवीरों को नमन किया साथ मे पौधरोपण किया गया ताकि सभी देशवासियों को संदेश जाए कि पर्यावरण हमारे लिए कितना जरूर है इसलिए हर इंसान पौधा जरूर लगाए और उस पौधे की देखभाल भी जरूर करे। इस अवसर पर लोगों का सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया सभी लोग मास्क लगाकर आए, हैंड सैनिटाइजर का प्रबंध सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखा गया। सर्व शिक्षा सुधार  समिति के अध्यक्ष राजेश राणा जी ने अपने सम्बोधन में आजादी के बारे में व संविधान के बारे में अवगत कराया इन्होंने बताया कि 1976 से पहले राष्ट्रपति भारत सरकार व संसद में बनाएं गए संविधान जो गलत लगता था तो बदल सकता था या हस्ताक्षर करने से मना कर सकता था फिर 1976 में 42वां संविधान संशोधन करके राष्ट्रपति मंत्रिमंडल की सलाह मानने के लिए बाध्य है। आजादी से पहले भी चुनाव करके सरकार बनाई जाती थी परन्तु हम अपने प्रधानमंत्री व मंत्रिमंडल नही बना सकते थे हम अपना संविधान नही बना सकते थे, अंगेज़ों के संविधान को मानना पड़ता था, उस मे कोई संसोधन नही कर सकते थे,इसलिए देश की आजादी के लिए संघर्ष शुरू हुआ और 15 अगस्त 1947 को देश आजाद हुआ और सभी उपस्थित लोगों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर स्कूल व समिति के गणमान्य सदस्य रघुबीर जी, महासचिव सुरेन्द्र जी, सुनील जी, रविन्द्र जी, अजय जी, विजयानंद जी, संदीप जी,चमन जी, सोनू जी,सुरेश देवी जी, रजनी जी, बिमला जी, अनुराधा जी, रोहित जी, केशव कौस्तुभ जी व मानव मुकंद जी उपस्थित रहे।


चन्दौली : विश्व हिंदू महासंघ ने मनाया 74 वाँ स्वतंत्रता दिवस

 74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विश्व हिंदू महासंघ चन्दौली ने हरिओम सेवा निजी आईटीआई के प्रांगण में काशी संभाग प्रभारी श्री ओम प्रकाश सिंह जी व जिलाध्यक्ष चन्दौली व प्रबंधक हरिओम सेवा निजी आईटीआई कॉलेज श्री संतोष तिवारी जी के द्वारा ध्वजारोहण किया गया। मुख्य अतिथि श्री ओम प्रकाश सिंह जी ने कहा की इस साल हम 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाते हुए कोरोना काल की कठिन चुनौतियों के साथ साथ आगे बढ़ने व देश की तरक्की में अपना संभव योगदान देने की कल्पना करते हैं।

"दुनिया में कुछ भी मुश्किल नहीं होता, मन में विश्वास होना चाहिए,

बदलाव लाने के लिए, मर मिटने का भाव होना चाहिए। जिलाध्यक्ष श्री  संतोष तिवारी ने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों का स्मरण किया।

इस मौके पर जिला महामंत्री वीर बहादुर मौर्या ,डॉ गौतम त्रिपाठी, डॉ ऋषि नारायण, अम्बरीष मालवीय,राकेश तिवारी, सेचु मौर्या,राहुल सिंह,विवेक मौर्या, सुभम, अममन सहित अन्य कार्यकर्ता उस्थित रहे।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन