समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

25 अगस्त 2020

कासगंज- पायल सिनेमा के पास अशोका टेंट उद्योग पर की दबंगों ने चढ़ाई  ,  दुकान में की तोड़फोड़ ।

दुकान के बेशकीमती सामान तोड़े एवं कुछ उठा ले गए दुकान पर बैठी अकेली रेशम देवी को भी नहीं बख्शा उनको भी पीटा और पत्रकार के छोटे भाई यतेंद्र उर्फ छोटू सन ऑफ निरंजन सिंह निवासी लवकुशनगर को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया और थाने ले जाकर झूठे आरोपों में बंद कराने का प्रयास कर रहे हैं उधर पीड़ित लोधी समाज से है एवं कारोबारी है उसका कारोबार अच्छी तरीके से चल रहा है इसी जलन को लेकर वहां के पड़ोसी रह रहे कुशवाहा समाज के गुंडा प्रवृत्ति के लोगों ने घटना को अंजाम दिया जिसमें ची पू  सन ऑफ प्रेमचंद जितेंद्र सन ऑफ पप्पू गौरीशंकर सन ऑफ राम स्वरूप सुरेंद्र कुमार सन ऑफ राम स्वरूप एवं चीपू  का छोटा भाई और समाज के लोगों को एक राय मशवरा होकर कल बैठक कर रणनीति बनाकर आज चढ़ाई की उल्टा ही उसको बंद कर दिया जबकि मामला प्रेम प्रसंग का है कम से कम 10 साल से छोटू के संबंध चीपू की  लड़की से चले आ रहे हैं इस मामले को लेकर कई बार थाना पुलिस भी हो चुकी है और समझौता भी हो चुका है अभी हाल फिलहाल में ही कुछ दिन पहले पीड़ित का कुत्ता उधर से गुजर रहा था जिसकी लाठी मार मार कर चीपू एवं जितेंद्र ने कमर तोड़ दी शिकायत करने पर उल्टा घर पर चढ़कर धमकाने आए और आज इस घटना को अंजाम दिया मिलजुल कर पत्रकार अपने क्षेत्र में थे जब उन्हें सूचना मिली तो उन्होंने सभी पत्रकार बंधुओं को सूचित किया और अपने परिवार वालों की जान माल की रक्षा की गुहार लगाई कासगंज से संतोष कुमार पत्रकार डीडी टुडे न्यूज़ एवं यू न्यूज़ इंडिया कासगंज ।

शाहजहांपुर - अखिल भारतीय लोधी महासभा जनपद-शाहजहांपुर के तत्वाधान में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी जी का 85वां बलिदान दिवस श्रद्धांजलि कार्यक्रम,अमर शहीद वीरांगना अवंती बाई लोधी ग्रामीण पुस्तकालय,अकर्रा रसूलपुर,जनपद-शाहजहांपुर में आयोजित हुआ।


बागपत - श्री प्रवीण कुमार पुलिस महानिरीक्षक महोदय मेरठ परिक्षेत्र मेरठ द्वारा किया गया जनपद बागपत का वार्षिक निरीक्षण ।

आज दिनांक 25-08-2020 को श्री प्रवीण कुमार, पुलिस महानिरीक्षक महोदय मेरठ परिक्षेत्र मेरठ द्वारा पूर्व से प्रस्तावित जनपद बागपत का वार्षिक निरीक्षण किया गया। सर्वप्रथम पुलिस कार्यालय पहुंचकर सभी शाखाओं में साफ-सफाई, अभिलेखों के रख-रखाव आदि का निरीक्षण किया गया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इसके पश्चात पुलिस लाइन बागपत का भ्रमण किया गया तथा राजपत्रित अधिकारियों के साथ अपराध गोष्ठी की गई। गोष्ठी में जिले के टॉप-10 अपराधियों, इनामी अपराधियों एवं जघन्य अपराधों में वांछित चल रहे अपराधियों व गैंग माफियाओं के विरुद्ध की गई कार्यवाही की समीक्षा की गई तथा कोविड-19 वायरस के संक्रमण से पुलिसकर्मियों के बचाव हेतु आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत किए गए। तत्पश्चात थाना कोतवाली बागपत का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान थाने की साफ-सफाई, अभिलेखों का रख-रखाव, लंबित पड़े मामलों एवं वांछित चल रहे अपराधियों, इनामी अपराधियों के विरुद्ध की गई कार्रवाई की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत किए गए।

कासगंज - भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यकारिणी,मंडल प्रभारी,मंडल अध्यक्षो की वर्चुअल बैठक आज ज़ूम एप के माध्यम से संपन्न हुई बैठक में मुख्य अतिथि ब्रजक्षेत्र संगठन मंत्री माननीय भवानी सिंह जी रहे। 

बैठक की अध्यक्षता जिलाअध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी ने की। बैठक का संचालन जिला महामंत्री नीरज शर्मा ने किया।वर्चुअल बैठक में मुख्य अतिथि भवानी सिंह जी ने मंडल अध्यक्षों से आगामी कार्य योजनाओं के बारे में विस्तृत बात की और तैयारियों के बारे में चर्चा की जिले के 14 मंडल अध्यक्षों से बारी बारी से बूथों का सत्यापन, बूथों का गठन, ई बुक,की तैयारी के बारे में जानकारी ली इन तीनों का कार्य कहां तक पहुंचा उन्होंने बताया प्रत्येक मंडल अध्यक्ष को जल्द से जल्द यह तीनों काम करा करके जिले पर भेजने हैं जिससे जिले के बाद प्रदेश तक पहुचाया जा सके उन्होंने बताया प्रत्येक मंडल पर बूथों का गठन होगा सभी मंडल अध्यक्षो को बूथों का गठन करके बूथ का सत्यापन करना है जिससे आगामी चुनाव में इसका लाभ मिल सके।जिलाध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी ने बताया प्रत्येक मंडल के मंडल प्रभारी और सेक्टर प्रभारी अपने-अपने मंडलों और सेक्टरों पर सक्रियता बढ़ाएं और सेक्टर वा मंडल को मजबूत करें। जिससे आने वाले चुनावों को जीता जा सके उन्होंने बताया बूथ और सेक्टर मजबूत होगा तभी हम चुनावों में जीत हासिल कर सकते हैं बैठक में मुख्य रूप से वरिष्ठ भाजपा नेता गौरी शंकर शर्मा,पूर्व विधायक रज्जन पाल सिंह, महेंद्र सिंह राणा, नीरज शर्मा,सतेंद्र कश्यप बॉबी, शिवकुमार भारद्वाज, सुरेश माहेश्वरी,रामनिवास राजपूत, रामेश्वर दयाल महेरे, रूप किशोर कुशवाह,योगेश चौधरी, रामगोविंद महेरे, कृष्णकांत वशिष्ठ,योगेंद्र  चौहान, डॉ बीड़ी राणा, उत्तमचंद पाथरे,विष्णुदेव पाठक,रविन्द्र ब्रह्मचारी,राकेश अग्रवाल,प्रवेंद्र राणा,शरद गुप्ता,जिला मीडिया प्रभारी केके सक्सेना,संजय दुबे, अरविंद मौर्य, भारत गुप्ता, सुनील चौधरी, सुशील सोलंकी,ओंकार सिंह, अखंड प्रताप सिंह,मोकम सिंह, अर्जुन वैश्य,अजय शर्मा, शिवम दिक्षित,आदि पदाधिकारी मौजूद रहे ।

सिद्धार्थनगर - भगवा रक्षा वाहिनी परिषद द्वारा मदद का आश्वासन ।

कुछ दिन पूर्व गुजरात सिद्धार्थनगर एक माध्यम भर का परिवार जिसकी हत्या गांव के कुछ दबंग परिवार द्वारा किया गया उस परिवार की आर्थिक सहायता के लिए संगठन आगे आया और भविष्य में किसी की तरह की मदद के लिए संगठन परिवार की मदद करें गा इसकी अध्यक्षता जिला प्रभारी अभय सिंह अभिषेक सिंह मिथवाल ब्लॉक मंत्री रमेश चंद दुबे राष्ट्रीय स्वयं सेविका सोनी शर्मा यश राज चौधरी इंजीनियर शिवराम मिश्रा अतुल यादव तुषार यादव कमलेश कुमार बैजनाथ अतुल त्रिपाठी प्रिंस उपाध्याय जी के नेतृत्व मैं संपन्न हुआ ।


➡दिल्ली- यूपी में अपराधों को लेकर बीएसपी सक्रिय, बीएसपी ने नेताओं की जिम्मेदारी तय की, बड़ी वारदात होने पर अधिकृत नेता जाएंगे, पीड़ित के घर जाएंगे BSP के अधिकृत नेता, परिवार को न्याय दिलाने का प्रयास करेंगे, अलग-अलग जातियों के नेताओं की नियुक्ति, दलित,आदिवासी वर्ग के लिए दयाचरण दिनकर, पिछड़ा वर्ग के लिए लालजी वर्मा नियुक्त, मुस्लिम समाज के लिए शमसुद्दीन राईन,मुनकर अली, ब्राहमण समाज,अपर कास्ट के लिए सतीश मिश्र.

➡दिल्ली- दिल्ली में गर्भवती महिलाओं के लिए ऐप लॉन्च, दिल्ली सरकार ने किया ऐप लॉन्च, अस्पताल में नहीं लगानी होगी लाइन, "ऐप से लोगों को फायदा होगा, घर बैठे अपना अपॉइंटमेंट ले सकते" -केजरीवाल

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार से जवाब मांगा, विदेशी जमातियों की याचिकाओं पर मांगा जवाब, बिहार सरकार से सोमवार तक जवाब मांगा, 13 जमाती की एक ही कोर्ट में ट्रायल की मांग, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई अगली सोमवार को होगी.

➡दिल्ली- DL-फिटनेस सर्टिफिकेट पर दिसंबर तक छूट बढ़ी, केंद्र सरकार ने 31 दिसंबर 2020 तक बढ़ाई वैधता, फरवरी के बाद एक्सपायर हो चुके दस्तावेज अभी मान्य, ऐसे दस्तावेज अब साल के अंत तक मान्य रहेंगे.

➡दिल्ली- पूर्व आईपीएस अधिकारी बीजेपी में होंगे शामिल, अन्नामलाई कुप्पुसामी भाजपा में शामिल होंगे, दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में आज शामिल होंगे.

➡लखनऊ- संजय सिंह ने विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया, फर्जी FIR पर विशेषाधिकार हनन का नोटिस, राज्य सभा के सभापति को नोटिस दिया, लखनऊ के पुलिस कमिश्नर के खिलाफ नोटिस, 9 जिलों के एसपी और इंस्पेक्टरों को नोटिस, राज्य सभा में तलब करने की उठाई मांग, सर्वोच्च सदन के सदस्य के खिलाफ फर्जी FIR-सजंय, संजय सिंह ने ट्वीट कर चेतावनी दी, पुलिस अफसरों को संजय सिंह ने चेतावनी दी.

➡लखनऊ- बंथरा में प्रेमी युगल ने की आत्महत्या, पहले युवती फिर युवक का शव मिला, एक दिन बाद मिला युवक का शव, फांसी के फंदे पर लटके मिले थे शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, युवक के पिता ने लगाए गंभीर आरोप, युवती के पिता पर लगाए गंभीर आरोप, लड़की के भाई पर मारपीट करने का आरोप.

➡लखनऊ- काशी के डोम राजा के निधन पर सीएम दुखी, डोम राजा के निधन पर CM ने जताया शोक, 2019 चुनाव में PM के प्रस्तावक रहे- सीएम, डोम राजा जगदीश चौधरी जी का निधन-CM, डोम राजा जगदीश चौधरी जी को नमन-CM, ‘डोम राजा बनारस के साथ आध्यात्म से भी महत्वपूर्ण ।

➡लखनऊ- चोर समझ कर युवक की पिटाई, पब्लिक ने युवक की जमकर की पिटाई, तमाशबीन पिटाई का बनाते रहे वीडियो, किसी ने भी बचाने की नहीं की कोशिश, किसी ने पुलिस को भी नहीं दी सूचना, पिटाई के बाद लोगों ने युवक को भगाया, पिटाई का वीडियो शोसल मीडिया पर वायरल, थाना पीजीआई क्षेत्र का मामला.

➡लखनऊ- व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी, नाले में पड़ा मिला व्यक्ति का शव, व्यक्ति की शिनाख्त में जुटी पुलिस, निगोहां क्षेत्र के चंदीखेड़ा का मामला.

➡बलिया- पत्रकार रतन सिंह गोलीकांड का मामला, पिता ने थानाध्यक्ष शशिमौली पर आरोप लगाया, बेटे की हत्या करवाने का लगाया आरोप, आरोपियों से मिलकर कराई हत्या- पिता, सीएम से इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी की मांग, घटना के वक्त मौके से भागे थे थानाध्यक्ष, बहन ने भी प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप, फेफना थाना क्षेत्र में हुई है रतन की हत्या.

➡बलिया- पत्रकार रतन सिंह की हत्या का मामला, रतन सिंह ने रिवॉल्वर लाइसेंस का आवदेन किया था, भाई की हत्या के बाद किया था आवदेन, पूर्व DM भवानी सिंह ने रोक रखी थी फ़ाइल, बाबू भी रतन की फ़ाइल रोकने में था शामिल, मीडिया ने मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला को घेरा, इंस्पेक्टर शशिमौली के मामले में भी मंत्री को घेरा.

➡कासगंज- कासगंज में तैयार हो रहा एक विकास दुबे, नीरज मिश्रा पर दर्ज हैं 21 मुकदमें, नीरज के पास कई असलहों के लाइसेंस मौजूद, पटियाली नगर पंचायत में नीरज का आतंक, सरकारी जमीनों पर कब्जा और दबंगई, सपा का जिला उपाध्यक्ष है नीरज मिश्रा, नीरज मिश्रा हिस्ट्रीशीटर फिर कार्रवाई नहीं, पटियाली पुलिस नीरज को संरक्षण देती है, भाजपा नेता चिट्ठी लिखकर हार चुके हैं, पैसे,असलहों की दमपर सबका मुंह बंद किया.

➡कौशांबी- मंझनपुर रजिस्ट्री दफ्तर में जमकर हंगामा, पैतृक सम्पत्ति बेचने गए ससुर को पीटा, बहुओं ने ससुर को कॉलर पकड़कर घसीटा, SP दफ्तर तक कॉलर पकड़कर लाईं बहुएं, संपत्ति से हिस्सा नहीं देना चाह रहा था ससुर, बिना बताए जमीन का करने आया था बैनामा, मारपीट का वीडियो वायरल, तमाशबीन बने लोग, एएसपी ने घटना की छानबीन के दिए निर्देश, मंझनपुर तहसील क्षेत्र के गौहानी का मामला.

➡गोंडा- सोशल डिस्टेंसिंग में खोड़ारे पुलिस नाकाम, खाद वितरण में दिखी पुलिस की लापरवाही, सहकारी समिति पर खाद के लिए मारामारी, खाद के लिए एक दूसरे पर चढ़ रहे किसान, मौके पर नहीं पुलिस का एक भी जवान, 32 हजार बोरी खाद आने के बाद ये हाल, अल्लीपुर समिति सचिव का फोन स्विच ऑफ, बभनजोत में है अल्लीपुर सहकारी समिति.

➡लखीमपुर में दलित युवती की धारदार हथियार से हत्या, रेप, मर्डर की आशंका जताई जा रही, सूखे तालाब में मिला युवती का शव, शव के पास से चाकू भी बरामद हुआ, स्कॉलरशिप फार्म भरने निकली थी युवती, नीम गांव थाना क्षेत्र में युवती की हत्या.

➡प्रतापगढ़- न्याय के लिए दर दर भटक रही मां, अफसरों के चौखट पर लगा रही फरियाद, मां-बेटे के साथ अफसरों से लगा रही फरियाद, ससुरालीजनों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप, आरोपी सुलह करने के लिए बना रहे दबाव, नगर कोतवाली के मुल्लापुर गांव का मामला.

➡मथुरा- नाले में युवक का शव मिलने से सनसनी, संदिग्ध परिस्थितियों में नाले में मिला शव, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका, दोस्त रवि पर हत्या का आरोप लगाया, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जमुनापार क्षेत्र के दहरुआ फाटक का मामला.

➡हरदोई- हरदोई में 5 सीओ के कार्यक्षेत्र बदले, विजय राणा बिलग्राम सीओ बनाए गए, अमित श्रीवास्तव सीओ सिटी का कार्यभार, विशाल यादव हरपालपुर सीओ बनाए गए, शिवकुमार कुशवाहा हरियावा सीओ बने, राकेश वशिष्ठ संडीला का कार्यभार देखेंगे.

➡बलिया- पत्रकार रतन सिंह गोलीकांड का मामला, पिता से भारत समाचार से खास बातचीत की, सीएम से बहु को नौकरी देने की मांग की, बच्चों की पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद की मांग, लिखित आश्वासन न मिलने पर शव लेने से इंकार, फेफना क्षेत्र में हुई थी पत्रकार की हत्या.

➡ललितपुर- आपसी विवाद में मां-बेटे में हुई कहासुनी, मां पर हमले के लिए बेटे ने उठाई कुल्हाड़ी, महिला ने भागकर अपनी बचाई जान, बेटे ने बछड़े को कुल्हाड़ी से काटा, घटना के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश, बार थाना क्षेत्र के डांग बरोदा का मामला.

➡अमरोहा- कोरोना काल में बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़, गाइडलाइन की अनदेखी कर रहे स्कूल प्रबंधक, आदेशों के बाद भी खुल रहा प्राइवेट स्कूल, फीस के लिए प्राइवेट स्कूल में चल रही क्लास, सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर उड़ रहा माखौल, अमरोहा में लगातार बढ़ रहे है कोरोना मरीज, अंधेरपुरी के सीएल इंटर कॉलेज का मामला.

➡बहराइच- शराबी पिता ने बेटे की हत्या की, शराब पीने से मना करने पर हत्या की, नशे में धुत बाप ने कुल्हाड़ी से काटा, कुल्हाड़ी से काटकर बेटे की हत्या की, इलाज के दौरान बेटे की हुई मौत, रामगांव थाने के फत्तेपुरवा की घटना.

➡उन्नाव- भाई ने भाई की पीट-पीटकर हत्या की, सिर पर डंडा मारकर उतारा मौत के घाट, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मौके से आरोपी भाई हुआ फरार, बारासगवर थाने के रसूलपुर का मामला.

➡अयोध्या- प्रशासन ने श्रीराम प्रवेश द्वार पर JCB चलाई, निर्माणाधीन श्रीराम प्रवेश द्वार पर चली JCB, दो करोड़ की लागत से बन रहा था प्रवेश द्वार, निर्माणाधीन द्वार पर खर्च हो चुके 50 लाख, बारिश में द्वार का हिस्सा गिरने की कगार पर.

➡बागपत- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, हत्या के बाद भाग रहे थे बदमाश, मुठभेड़ में बदमाश को गोली लगी, पैर में गोली लगने से बदमाश घायल, रमाला थाना क्षेत्र के असारा में मुठभेड़.

➡कानपुर- संजीत यादव अपहरण और हत्या मामला, परिजन अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे, बर्रा थाना क्षेत्र के शास्त्री चौक पर धरना, स्वतंत्र एजेंसी से जांच करवाने की मांग, दोषी पुलिसकर्मियों पर जेल भेजने की मांग, बहन को योग्यता अनुसार नौकरी की मांग.

➡बांदा- पुलिस लाइन में खुला पहला साइबर थाना, चित्रकूट रेंज का पहला साइबर थाना खुला, IG जोन के.सत्यनारायण ने किया उद्घाटन, 1 लाख से ऊपर के ठगी के मामले होंगे दर्ज, साइबर क्राइम थाने में पहला मुकदमा दर्ज, 1.35 लाख रूपये की बैंक खाते से हुई ठगी.

➡गाजियाबाद- रेप पीड़िता ने आत्मदाह का किया प्रयास, DM ऑफिस के बाहर आत्मदाह की कोशिश, पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया, महिला को कविनगर थाने ले गई पुलिस, गाजियाबाद पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, आरोपियों पर कार्रवाई ना करने का आरोप.

➡जालौन- SOG ने पकड़ी 20 लाख की अवैध शराब, अवैध देशी शराब के साथ 3 की गिरफ्तारी, हरियाणा से झांसी ले जा रहे थे अवैध शराब, फलों की पेटियों में हो रही थी शराब तस्करी, उरई कोतवाली के कौंच चौराहे का मामला.

➡लखीमपुर- विवाहिता को केरोसिन डालकर जिंदा जलाया, पारिवारिक बंटवारे में विवाहिता को जलाया, CHC निघासन से जिला अस्पताल रेफर, सास-ससुर-देवर पर लगा गंभीर आरोप, सिंगाही थाने के फरदहिया का मामला.

➡शामली- CM योगी के दौरे को लेकर पुलिस अलर्ट, एडीजी मेरठ जोन आदर्श मंडी थाने पहुंचे, आदर्श मंडी थाने का औचक निरीक्षण किया, पुलिस  लाइन में अधिकारियों के साथ बैठक, कांधला-कैराना थाने का भी करेंगे निरीक्षण.

➡हापुड़- 14 साल की किशोरी का अपहरण, गांव के 2 युवकों पर लगा आरोप, पुलिस मामले की जांच में जुटी, बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र का मामला.

➡बिजनौर- 3 बच्चों के साथ महिला नहर में कूदी, 2 बच्चों और महिला की तलाश जारी, इलाज के दौरान एक बच्चे की मौत, किरतपुर क्षेत्र के भैरकी का मामला.

➡बिजनौर- 3 बच्चों के साथ महिला नहर में कूदी, पुलिस,गोताखोर की टीम तलाश में जुटी, मासूम बच्चे को पुलिस ने बाहर निकाला, बच्चे को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, किरतपुर थाने के भैरकी क्षेत्र का मामला.

➡दिल्ली- देश में कोरोना वायरस का कहर जारी, देश में 24 घंटे में 60,975 नए केस, देश में 60,975 नए केस सामने आए, देश मे 24 घंटे में 848 मरीजों की मौत, देश में कोरोना मरीज़ों की संख्या 31,67,324, 31 लाख 67 हजार 324 कोरोना मरीज, देश में कोरोना से अब तक 58,390 मौतें, कोरोना से अबतक 24,04,585 मरीज ठीक ।

➡दिल्ली- लगातार छठे दिन फिर बढ़ी पेट्रोल की कीमत, दिल्ली में आज पेट्रोल 11 पैसे प्रति लीटर महंगा, 10 दिनों में दिल्ली में पेट्रोल 1.30 रुपए महंगा, 24 दिनों से डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं, पेट्रोल 81.73 रुपए,डीजल 73.56 रुपए प्रति लीटर।

➡दिल्ली- हनुमान पांडे उर्फ राकेश पांडे एनकाउंटर का मामला, सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर आज सुनवाई होगी, राकेश पांडे एकांउटर की निष्पक्ष जांच की मांग की, SC के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में जांच आयोग की मांग।

➡लखनऊ- पत्रकार रतन सिंह की हत्या का मामला, सीएम ने आर्थिक मदद की घोषणा की, परिवार को 10 लाख की आर्थिक मदद, सीएम योगी ने गहरी संवेदना व्यक्त की, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश, ACS अवनीश अवस्थी ने दी जानकारी ।

➡लखनऊ- कोरोना संक्रमण को लेकर बड़ा फैसला, 30 सितंबर तक सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक, उत्तरप्रदेश में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक, सार्वजनिक रुप से मूर्तियों-जुलूस-झांकी पर रोक ।

➡बलिया- पत्रकार रतन सिंह हत्याकांड का मामला, बलिया पुलिस का झूठ बेनकाब हुआ, पीड़ित पिता ने झूठ का किया पर्दाफाश, पत्रकार रतन सिंह के पिता का बयान, पुलिस एकदम झूठी कहानी बना रही-पिता, कोई जमीनी विवाद नहीं था- पीड़ित पिता , पुआल,भूसी का भी कोई मामला नहीं था-पिता , थाने से दस कदम दूरी पर हत्या-पीड़ित पिता ।

➡अलीगढ़- डीएम-तत्कालीन CMS का ऑडियो वायरल, तत्कालीन CMS डॉ. वीके गुप्ता से अभद्रता, DM ने डॉ. वीके गुप्ता से अभद्रता से की बात, बकवास कर रहे हो तुम- DM चंद्रभूषण सिंह, तुम्हे 50 जूता मारकर भगा दूंगा- डीएम, तुमको किसने बना दिया प्रभारी CMS-डीएम, 1.39 सेंकेंड की बातचीत में करते रहे बेइज्जत, अमर्यादित भाषा बोलते रहे डीएम साहब, IPS अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट किया ऑडियो, डॉ. वीके गुप्ता ने ऑडियो को सही बताया, मुरादाबाद में जेडी के पद पर हैं वीके गुप्ता ।

➡अम्बेडकरनगर- यूरिया की कालाबाजारी,ओवर रेटिंग पर कार्रवाई, विभाग ने 28 दुकानों के लाइसेंस निरस्त किए, जांच में 11 दुकानों में ओवर रेटिंग मिली थी, 17 दुकानों पर पीओएस मशीन का दुरुपयोग, सभी दुकानदारों पर दर्ज किया गया मुकदमा, अबतक 8 दुकानदारों की हो चुकी है गिरफ्तारी ।

➡आगरा- चंबल नदी का तेजी से बढ़ रहा जलस्तर, नहर परियोजना तक पहुंचा नदी का पानी, कोटा बैराज से 2.35 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा, चंबल नदी का जलस्तर पहुंचा 124 मीटर, गांव में बाढ़ का खतरा,स्टीमर का संचालन बंद, पिनाहट क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहा जलस्तर ।

➡मिर्जापुर- 72 घंटे बाद भी डॉक्टर का नहीं लगा सुराग, NDRF, PAC, फ्लड टीम तलाश में जुटी, भटौली घाट से चुनार तक हो रही खोजबीन, डॉक्टर की गुत्थी नहीं सुलझा पा रही पुलिस, जिला अस्पताल के डॉ.जेपी त्रिपाठी है लापता ।

➡लखीमपुर- संदिग्ध हालत में किशोरी का शव मिला, कल सुबह से लापता किशोरी की मौत, किशोरी की हत्या की जताई आशंका, मृतक के पैर से मांस गायब मिला, लखीमपुर के नीम गांव क्षेत्र का मामला ।

➡बलिया- भारत समाचार की खबर का असर, रतन सिंह हत्याकांड में 3 और गिरफ्तार, अबतक कुल 6 अभियुक्तों की गिरफ्तारी, मुख्य अभियुक्त हीरा अभी पुलिस से दूर, फेफना थाना क्षेत्र में हुई थी पत्रकार की हत्या।

➡बांदा- पिकअप और ट्रक की आमने-सामने टक्कर, हादसे में 3 लोगों की मौत, 10 गंभीर घायल, 3 घायलों को कानपुर मेडिकल रेफर किया, अंतिम संस्कार में दिल्ली से आ रहे थे सभी, बांदा के मटौन्ध थाना क्षेत्र का मामला ।

➡कौशांबी- जमीन कब्जे को लेकर दुकानदारों में होड़, मंदिर निर्माण के बहाने कब्जे की कोशिश, कब्जे को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट, पुलिस ने चालान कर निर्माण कार्य बंद किया, पश्चिम शरीरा क्षेत्र में है स्टेडियम की जमीन ।

➡मिर्जापुर- घटिया चावल, कालाबाजारी का मामला, लालगंज,हलिया विपणन निरीक्षक पर केस, खाद्य सुरक्षा अधिनियम में FIR दर्ज की, DRMO की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा, विशेष टीम ने 4 दिनों तक की थी जांच ।

➡सिद्धार्थनगर- अज्ञात युवक का शव मिलने से हड़कंप, त्रिमोहानी घाट पर उतराता मिला शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मिश्रौलिया की त्रिमोहानी घाट का मामला ।

➡उन्नाव- बिजली की अघोषित कटौती मुसीबत बनी, शुक्लागंज में 12 घंटे हो रही बिजली सप्लाई, जिम्मेदार अधिकारी नहीं उठाते फोन, बिजली कटौती संबंधी नहीं देते जानकारी, ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली का बुरा हाल ।

➡रायबरेली- जनसेवा भूल दबंगई पर उतरे लेखपाल, गाजीबाज लेखपाल का ऑडियो वायरल, मनिहर सर्किल के लेखपाल का कारनामा, सिफारिशी फोन पर किसान को दी गाली, ऊंचाहार तहसील क्षेत्र के मामला ।

➡झांसी- बेतवा नदी के क्षतिग्रस्त पुल का मामला, प्रशासन ने पुल पर आवागमन रोका है, पुल के दोनों ओर बनाई गई थी दीवार, राहगीर दीवार फांदकर कर रहे आवाजाही, जान जोखिम में डालकर पुल पर आवाजाही ।

➡कौशांबी- कोरोना काल में नकली सामानों की भरमार, नकली सेनेटाइजर,फिनायल की बिक्री जोरों पर, पुलिस, प्रशासन से लगातार हो रही शिकायतें, पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र में पुलिस ने की छापेमारी ।

➡कानपुर-पुलिस लाइन की बैरक गिरी,मलबे में कई पुलिस कर्मियों के दबे होने की आशंका, राहत व बचाव कार्य जारी ।


➡दिल्ली- दिल्ली में 24 घंटे में 1061 नए मामले, 1200 मरीज ठीक हुए, 13 की मौत हुई, दिल्ली में मरीजों की संख्या 162527 हुई, दिल्ली में कोरोना से कुल 4313 मौत हुई, दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 8.90%.

दिल्ली- किसानों को खलने लगी प्रवासी मजदूरों की कमी, किसान पप्पन सिंह ने 20 एयर टिकट बुक किए, पटना से मजदूरों को बुलाने के लिए टिकट दिए, मशरूम की खेती के लिए मजदूरों को बुला रहे हैं

➡दिल्ली- कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का बयान- सोनिया गांधी ने कहा कांग्रेस बड़ा परिवार है, विचार कई बार नही मिलते पर हम सब एक, एक साथ मिलकर हम को लड़ना है, सब चाहते हैं राहुल अध्यक्ष बनें- सुरजेवाला।  

➡दिल्ली- हरियाणा के मुख्यमंत्री को कोरोना हुआ, सीएम मनोहर लाल खट्टर कोरोना संक्रमित, खट्टर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

➡दिल्ली- दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग में नए चेयरमैन, जाकिर खान आयोग के नए चेयरमैन बने, कवलजीत सिंह,नैंसी बरलो सदस्य बनाई गईं।

➡महाराष्ट्र- रायगढ़ के महाड में बिल्डिंग गिरी, 5 मंजिला इमारत अचानक गिरी, 50 लोगों के मलबे में दबने की आशंका, पुलिस ने 30 लोगों को सकुशल निकाला, पुणे से 3 एनडीआरएफ टीमें रवाना हुईं, मौके पर रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना हुईं, बिल्डिंग में करीब 40 फ्लैट थे-DM रायगढ़। 

➡लखनऊ- यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन की कल प्रेसवार्ता, चेयरमैन विराज सागर दास प्रेसवार्ता करेंगे, BAI उपाध्यक्ष नवनीत सहगल रहेंगे मौजूद, कल शाम 3 बजे गोमती नगर में प्रेसवार्ता, गोमती नगर बैडमिंटन एकेडमी में प्रेसवार्ता।    

➡लखनऊ- 31 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हुई, जहांगीराबाद निवासी महिला की हुई मौत, बुजुर्ग कोरोना मरीज की आज हुई मौत, परसपुर गोंडा निवासी मरीज की हुई मौत, गोरखपुर निवासी कोरोना मरीज की मौत।   

➡लखनऊ- क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री की PC, कल सुखवीर सिंह भदौरिया प्रेसवार्ता करेंगे, ब्राह्मणों को लेकर CM पर टिप्पणी पर चर्चा, कल 2 बजे लखनऊ प्रेस क्लब में प्रेसवार्ता।

➡आगरा- कालाबाजारी की सूचना पर आटा मिल में छापा, जिला पूर्ति अधिकारी ने की छापेमारी, सरकारी चावल की कालाबाजारी की थी सूचना, आटा मिल में 550 पैकेट चावल मिले, चावलों के कागजात नहीं दिखा सका मालिक, DSO ने अल्टीमेटम देकर खानापूर्ति की, शमशाबाद के स्वास्तिक ब्रांड मिल का मामला।

➡आगरा- यमुना में 2 दोस्तों के डूबने से हड़ंकप, युवकों को डूबता देखकर मची चीख-पुकार, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, पुलिस ने गोताखोरों को नदी में उतारा, अबतक नहीं मिला युवकों का कोई सुराग, सिकंदरा क्षेत्र की यमुना घाट का मामला।

➡बलिया- 50 हजार का इनामी मंजीत यादव गिरफ्तार, महावीर घाट पर गोलीकांड में था आरोपी, बिहार भागने की फिराक में था अभियुक्त, लंबे समय से थी मंजीत यादव की तलाश, अवैध तमंचा, कारतूस की हुई बरामदगी, जनेश्वर मिश्र सेतु पुल से हुई गिरफ्तारी।

➡बागपत- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, संजय खोखर हत्याकांड के आरोपियों से मुठभेड़, 25-25 हजार के दो इनामी बदमाश घायल, BJP नेता की हत्या में शामिल थे बदमाश, दोनों बदमाशों को किया गया गिरफ्तार, छपरौली थाने के बछोड़ मार्ग पर मुठभेड़।

➡देवरिया - सिर में सरिया धंसने से मजदूर की मौत, निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का मामला, बिना सेफ्टी किट से हो रहा था कार्य, राजकीय निर्माण निगम के अफसर नदारद, सरिया फीटिंग का कार्य करता था मृतक, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, देवरिया के सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡मेरठ- CCSU वीसी के PA का बच्चा लिफ्ट में फंसा, अपार्टमेंट की लिफ्ट में फंसा बच्चा, लिफ्ट के एरर से बंद हो गया गेट, तेजी से ऊपर-नीचे होती रही लिफ्ट, एक घंटे बाद किसी ने सुनी चीख, तब जाकर बच्चे को बाहर निकाला गया, कई दिन से अपार्टमेंट लिफ्ट में खराबी, गंगानगर के गंगा हाइट्स का मामला।

➡वाराणसी - लापता कोरोना के मरीज का मिला शव, 2 दिन पहले BHU से लापता हुआ था मरीज, अस्पताल में सीवर लाइन के पास शव मिला, पुलिस ने लंका थाने में केस दर्ज किया था, BHU में फिर लापरवाही की भेंट चढ़ा मरीज, कल रात एक और मरीज की जान गई थी, अस्पताल की चौथी मंजिल से कूदा था मरीज।

➡वाराणसी- लापता संक्रमित का शव मिलने का मामला, परिजनों का कोविड अस्पताल के बाहर हंगामा, BHU प्रशासन, डॉक्टरों पर लगे गंभीर आरोप, मृतक के शरीर पर कटे का निशान- परिजन,  परिजनों लंका थाने में दर्ज कराई थी गुमशुदगी, कोरोना मरीज के लापता होने पर सवाल उठे ?, अस्पताल के सीवर में शव मिला था- परिजन।       

➡मेरठ- रेगुलेटर फैक्ट्री के कर्मचारियों की खुली पोल,  चोरी करते रंगे हाथ पकड़े गए 2 कर्मचारी, CCTV ने खोली कर्मचारियों की चोरी की पोल, फैक्ट्री में चोरी की घटना को देते थे अंजाम, चोरी का माल खरीदने वाला कबाड़ी हिरासत में,  परतापुर थाना क्षेत्र में है रेगुलेटर फैक्ट्री।

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में युवक की हत्या से सनसनी, युवक को बदमाशों ने 6 गोलियां मारी, परिजनों का हंगामा, मेरठ रोड की जाम, हाल में जेल से छूटकर आया था मृतक, जितेंद्र पहलवान की हत्या मामले में जेल में था, मोदीनगर थाना क्षेत्र के तिबड़ा की घटना।

➡प्रयागराज- यूपी लोक सेवा आयोग से बड़ी खबर, RO-ARO प्री परीक्षा 2016 स्थगित, अपरिहार्य कारणों से स्थगित हुई परीक्षा, 20 सितंबर को आयोजित होगी परीक्षा, पहले 13 सितंबर को प्रस्तावित थी परीक्षा, परीक्षा नियंत्रक अरविंद मिश्र ने दी जानकारी।

➡ग्रेटर नोएडा- हाईवे पर महिला की गाड़ी का पेट्रोल खत्म,  महिला को अकेला देख सीपी ने गाड़ी रोकी, सीपी आलोक सिंह ने महिला की जानी परेशानी, महिला ने 112 पर पेट्रोल के लिए मांगी मदद, पेट्रोल आने के बाद महिला ने किया धन्यवाद, नॉलेज पार्क थाने के एक्सप्रेस-वे का मामला।       

➡कानपुर- संजीत यादव अपहरण और हत्या मामला, कानपुर पुलिस की याचिका कोर्ट ने खारिज की, आरोपियों के नार्को टेस्ट से किया इंकार, पुलिस ने मांगी थी नार्को टेस्ट की अनुमति।           

➡उन्नाव- 2 महीने पहले युवक की हत्या का मामला, आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल, युवक की हत्या कर फरार चल रहा था, कोतवाली के कांशीराम मोहल्ले का मामला।    

➡आगरा- क्राइम ब्रांच का जुए की फड़ पर छापा, मैरिज हॉल में चल रही थी जुए की फड़, 14 जुआरियों को पुलिस ने पकड़ा, 6 लाख 84 हजार की नगदी बरामद, जगदीशपुरा थाने के अवधपुरी का मामला 

➡वाराणसी- वाराणसी कोर्ट एक बार फिर बंद हुआ, दीवानी कोर्ट परिसर 2 दिन के लिए बंद, कोरोना के मरीज मिलने से बंद हुआ, अधिवक्ता, पेशकार हुए कोरोना संक्रमित     

➡बुलंदशहर- एडीजी प्रवीण कुमार बुलंदशहर पहुंचे, पुलिस फोर्स के साथ किया पैदल मार्च, मोहर्रम को लेकर बुलंदशहर पहुंचे ADG, मुस्लिम आबादी इलाकों में किया मार्च।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन