समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

27 अगस्त 2020


➡दिल्ली- बैंक फ्रॉड मामले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई,दिल्ली और अलीगढ़ में 5 ठिकानों पर छापेमारी,बैंक लोन फर्जीवाड़ा में दर्ज किया गया था केस,मैसर्स हिंद एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड आरोपी कंपनी,357 करोड़ 61 लाख रुपए से ज्यादा का फर्जीवाड़ा ,मार्च 2015 से सितंबर 2015 तक PNB का मामला।

➡दिल्ली- डॉन दाऊद इब्राहिम पर भारत का बयान- पाक आतंकियों पर कार्रवाई नहीं कर रहा  ,अंतरराष्ट्रीय आतंकियों पर कार्रवाई नहीं की  ,कभी विश्वसनीय कार्रवाई नहीं की  ,आतंकियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करे- MEA

➡लखनऊ- डॉ राधा मोहन दास अग्रवाल को नोटिस,BJP ने अपने विधायक को नोटिस दिया,पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया,सोशल मीडिया में बयानबाजी पर नोटिस, पार्टी,सरकार के खिलाफ टिप्पणी क्यों 

BJP ने एक हफ्ते में नोटिस पर जवाब मांगा,संगठन,सरकार की छवि धूमिल की ,आपका कृत्य अनुशासनहीनता की श्रेणी में-BJP

➡लखनऊ- PFI का लीगल इंचार्ज दिलशाद गिरफ्तार,मोहम्मद दिलशाद गिरफ्तार किया गया,कृष्णानगर इलाके से दिलशाद गिरफ्तार,सोशल मीडिया में भड़काऊ टिप्पणी की,दिलशाद एसडीपीआई का सक्रिय सदस्य ।

➡लखनऊ- कल कई सड़कों का शिलान्यास करेंगे केशव,डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कार्यक्रम,19 खिलाड़ियों के घरों तक बननी है सड़क,मेजर ध्यानचंद पथ योजना के तहत सड़क,कल 4 बजे PWD मुख्यालय में होगा कार्यक्रम।

➡आगरा - आगरा में भूख से बच्ची की मौत मामला, पीड़ितों से मिलने पहुंचे सांसद संजय सिंह,  सांत्वना के साथ सरकार पर साधा निशाना, पिता के इलाज का खर्च वहन करेगी पार्टी, बच्चे की पढ़ाई का खर्च भी पार्टी उठाएगी, जिला प्रशासन की मदद को बताया नाकाफी, यूपी की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल।    

➡बुलंदशहर- मेरठ रेंज IG प्रवीण कुमार पहुंचे पुलिस लाइन,शिकारपुर कोतवाली का किया वार्षिक निरीक्षण,आईजी ने पुलिस व्यवस्था का किया निरीक्षण,शस्त्रों,कारतूसों का किया निरीक्षण,अभिलेख देखे,1 हफ्ते में CCTV कैमरे दुरुस्त करने को कहा।

➡कानपुर - कानपुर पुलिस पर नशेबाजी की मोहर लगी,नशे में सिपाही ने पत्रकार से बदसलूकी की,पत्रकार के कैमरे पर सिपाही ने हाथ मारा,पत्रकार का मोबाइल भी सिपाही ने छीना,कर्नलगंज थाना क्षेत्र का मामला।

➡सोनभद्र- नगर पंचायत अध्यक्ष पति का वीडियो वायरल,सभासद से कमीशन को लेकर हो रही बातचीत,अधिशासी अधिकारी ने दर्ज कराया मुकदमा,अध्यक्ष पति संजय बैसवार पर मुकदमा दर्ज,सभासद मनीष विश्वकर्मा भी केस दर्ज हुआ,ओबरा थाने में दोनों पर दर्ज हुआ मुकदमा।

➡जालौन- डीएम ने अभिमन्यु सिंह को जिलाबदर किया,अभिमन्यु सिंह पर 2 दर्जन से अधिक मुकदमे,टॉप 10 अपराधियों में शामिल है अभिमन्यु।

➡लखीमपुर- दलित छात्रा का रेप मर्डर मामला,पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद मिली,मितौली SDM ने 5 लाख का चेक सौंपा,सांसद रेखा वर्मा भी साथ मौजूद रही,पीड़ितों को हरसंभव मदद की जाएगी-रेखा

➡फिरोजाबाद- अस्थाई जिला जेल में कैदी ने आत्महत्या की,व्यापारी को जिंदा जलाने के मामले में बंद था,बाथरूम में फांसी लगाकर आज आत्महत्या की,व्यापारी को दुकान में घुसकर जिंदा जलाया था,थाना उत्तर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया।

➡गाजियाबाद- कार सवार युवकों ने की बदसलूकी,खुलेआम कार में पी रहे थे शराब,पुलिस कर्मी के रोकने पर बदसलूकी की,मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज से भिड़े युवक,पुलिस ने युवकों को लिया हिरासत में,कविनगर के 

डिस्ट्रिक्ट सेंटर की घटना।

➡फर्रुखाबाद - कोरोना काल में मुख्य मार्गों पर जुलूस,व्यापार मंडल ने पालिका अध्यक्ष की अर्थी निकाली,युवा व्यापार मंडल ने चेयरमैन की निकाली अर्थी ,कोविड-19 को व्यापार मंडल ने बनाया मजाक,मुख्य मार्गों से अर्थी निकाल नगर पालिका पहुंचे,मामले में पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई ,बगैर मास्क भीड़भाड़ की वीडियो हुआ वायरल।

➡बागपत- बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह हुए अस्वस्थ,दिल्ली स्थित आवास में होम आइसोलेट,ट्वीट कर होम आइसोलेट की दी जानकारी।

➡अमरोहा- हसनपुर में महिला की हत्या मामला,मौत से पहले का वीडियो आया सामने,तांत्रिक पर पीटने,धमकाने का आरोप,पुलिस पर लापरवाही के लगा रही आरोप,वीडियो वायरल कर न्याय की लगाई थी गुहार

महिला का ससुराल पक्ष से था विवाद,बदमाशों ने हत्या कर शव को फेंका था,ससुराल पक्ष के 2 आरोपी हिरासत में,अमरोहा के दानिशमंदान की थी मृतक महिला।

➡फिरोजाबाद - अस्थाई जिला जेल में कैदी ने आत्महत्या की,व्यापारी को जिंदा जलाने के मामले में बंद था,बाथरूम में फांसी लगाकर आज आत्महत्या की,व्यापारी को दुकान में घुसकर जिंदा जलाया था, थाना उत्तर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया।

➡वाराणसी- दुकानों को खोलने के समय में बदलाव ,सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगी दुकानें ,मेडिकल शॉप 24 घंटे खोलने के निर्देश दिए,शनिवार, रविवार को बंद रहेंगी सभी दुकानें ,डीएम ने तत्काल प्रभाव से आदेश लागू किया।

➡ कासगंज के सरकारी जिला चिकित्सालय मामों कोरोना सेंटर में कल की तरह कोरोना ग्रसित मरीज बैठे भूख हड़ताल पर ।             

मरीजों का कहना है कि रूखी सूखी रोटी खाने से अच्छा है हम भूखे ही रहे इसी कड़ी में कल कलावती संस्थान गोरहा मैं सूचना मिली कि भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं मरीज तो आनन-फानन में आला अधिकारी कलावती संस्थान कोरोना सेंटर को कूच कर गए वहां तो हालात सुदरते नजर आए मगर आज सामुदायिक जिला चिकित्सालय कोरोना सेंटर मैं फिर मरीज खाने की शिकायत को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं अब देखना यह है कि सरकार के अनुसार अच्छा खाना इन मरीजों को मिल पाता है या नहीं या फिर कागजों में ही खानापूर्ति होती रहेगी वीडियो में कोरोना सेंटर में क्या चल रहा है


उदयपुर - भीम सेना उदयपुर  ने दौसा जिले की बगडी ग्राम की मूकबधिर नाबालिग दलित लड़की के साथ गैंगरेप प्रकरण में न्याय सुनिश्चित करने और आंदोलनकारियों पर लगाए गए झूठे मुकमदे वापस लेने के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर उदयपुर  को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया ।

विगत दिनों दौसा जिले के लालसोट तहसील के बगड़ी गांव में नाबालिग मुक बधिर दलित बालिका से सामूहिक बलात्कार की घटना हुई थी ।जिसमें थाना क्षेत्र मंडावरी में चार दिन बाद मुकदमा दर्ज हुआ।इस पूरे घटनाक्रम में प्रशाशन का सकारात्मक रवैया नहीं रहा।इसके विरोध में पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग के लिए दौसा कलेक्ट्रेट पर अनुशासनात्मक व संवैधानिक तरीके से  धरना प्रदर्शन करने वाले युवाओं  पर पुलिस ने कोरोना महामारी की आड़ में मुकदमा दर्ज कर धरने में शामिल लोकसेवक बनवारी लाल मीणा को  एपीओ कर दिया जो  इंसाफ की आवाज को दबाने का पुलिस ने कुत्सित कार्य किया।भीम सेना जिलाध्यक्ष दिनेश रायकवाल एमनिया पाड़ला ने ने कहा  प्रशाशन की इस कार्यवाही की हम कड़ी निंदा करते है।मुख्यमंत्री गहलोत साहब ने भी अपनी सरकार को बचाने के लिए राजभवन जयपुर में  और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के स्वागत समारोह में 19 अगस्त को टोंक जिले में विशाल भीड रही जो 144 धारा का उल्लंघन कर नियमो की धज्जियां उड़ाई गई। भीम सेना जिलाध्यक्ष दिनेश रायकवाल एमनिया पाड़ला ने मीडिया को बताया एक ही प्रदेश में सरकार में बैठे लोगों और आमजन के लिए कानून के दोहरे मापदंड है जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।भीम सेना ने पीड़िता को सरकारी नौकरी व 25 लाख रुपए का मुआवजा ,अब तक पूरे प्रदेश में बलात्कार की सभी घटनाओं पर सरकार तुरन्त संज्ञान ले,पीड़िता को न्याय दिलवाते हुए युवाओं और लोकसेवक बनवारी लाल मीणा को एपीओ के आदेश को तुरन्त प्रभाव से निरस्त करने आदि मांगे सरकार और प्रशाशन के समक्ष रखी।यदि हमारी मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो 7 सितम्बर 2020 को प्रदेश की राजधानी जयपुर में महाआंदोलन होगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी राजस्थान सरकार और प्रशाशन की होगी।ज्ञापन के दौरान भीम सेना देवीलाल मालवीया जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष ,अर्जुन गंधर्व,  भरत मेघवाल और जिला सचिव गणेश लाल मीणा  और आदिवासी क्रांति मंच के प्रदेश महासचिव एडवोकेट बाबूलाल कलासुआ आदि उपस्थित थे।


उदयपुर - जिला कांग्रेस सेवा दल के तत्वावधान में जिला अध्यक्ष दया लाल चौधरी की अध्यक्षता में श्रद्धांजलि सभा आयोजित ।

उदयपुर देहात जिला कांग्रेस सेवा दल द्वारा दिनांक 26 अगस्त 2020 को बुधवार को कांग्रेसी सेवादल के संस्थापक स्वतंत्रता सेनानी डॉ नारायण सुब्हखराव हांडीकर जी की 45वी पुण्यतिथि के मौके पर देहात जिला कांग्रेस सेवा दल के तत्वावधान में जिला अध्यक्ष दया लाल चौधरी की अध्यक्षता में श्रद्धांजलि सभा आयोजन देहात जिला कांग्रेस कमेटी उदयपुर कार्यालय सूरजपोल पर किया गया इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल व राजस्थान प्रदेश संगठन सेवादल के निर्देशानुसार देहात जिला कांग्रेस सेवादल उदयपुर द्वारा पूरे जिले में बहुत स्तर पर कांग्रेस सेवादल सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया गया इस अवसर पर अतिथि द्वारा एवं सेवादल पदाधिकारियों द्वारा हांडीकर साहब के जीवन पर प्रकाश डाला एवं उनके बताए हुए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया श्रद्धांजलि सभा में अतिथि प्रदेश संगठन महेश त्रिपाठी पीसीसी सदस्य राजकुमार श्रीमाली, बाबुलालजैन पूर्व जिला अध्यक्ष गोपाल नगर , गणेश मेघवाल ओमप्रकाश गमेती सेवादल के उपाध्यक्ष जमुनालाल मोड़ कचरू लाल प्रजापत देवेंद्र मेहता बाबूलाल वाघेला कौशल रावल मोतीलाल टेक चंद चौहान सेवादल महामंत्री संजय, गिरिराज प्रसाद मीणा अजीज खां इश्तियाक चंचल सेवादल सुरेश खराड़ी सलूशन फारुख कुरोसी ब्लांक‌ अध्यक्ष पारस प्रजापत जिला प्रवक्ता लक्ष्मण गौरण आदि उपस्थित थे।


दिल्ली- भारत सरकार के द्वारा चलाए जा रहे फिट इंडिया अभियान के अंतर्गत फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन 15 अगस्त से 2 अक्टूबर के मध्य पूरे देश में किया जा रहा है और इस मुहिम में भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय खेल संवर्धन संस्था, फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पेफी) भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही है। इस आयोजन के संयोजक तरुण कुमार शर्मा एवं पेफी के महामंत्री, डॉ. पीयूष जैन ने बताया कि इस मुहिम में फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया के द्वारा पेफी - फिट इंडिया फ्रीडम रन आयोजन किया जा रहा है, जोकि 29 अगस्त से 7 सितंबर तक अर्थात 10 दिनों तक आयोजित की जाएगी। पेफी - फिट इंडिया फ्रीडम रन के माध्यम से पेफी का यह प्रयास है कि सभी भारतीयों को आजादी के 73 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना और लक्ष्य बना कर संगठित करना एवं भारतीय खेल दिवस अर्थात हॉकी के जादूगर, मेजर ध्यानचंद जी के जन्मदिन 29 अगस्त पर उनको स्वास्थ्य के प्रति जागरूक भारतीयों द्वारा सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कराना है। यह आयोजन आपने आप में अकेला और अनोखा माना जा सकता है जो वर्तमान कोरोना संक्रमण वैश्विक महामारी काल में आवश्यक सभी नियमों का पालन करने के साथ ही साथ कई महीनों से इसकी नकारात्मकता से ग्रस्त, मजबूरीवश निष्क्रिय होने को मजबूर भारतीयों को तकनीक के माध्यम से सक्रिय करने का एक सकारात्मक प्रयास भी है। इस आयोजन से पेफी निष्क्रिय को सक्रिय में परिवर्तित करने की मुहिम को सफल बनाना चाहती है। पेफी ने इसकी सफलता के लिए अपनी सभी 24 राज्य इकाइयों को इसमें सहभागी बनाया है एवं अपनी सभी राज्य इकाइयों के साथ अधिक से अधिक संख्या में पेफी - फिट इंडिया फ्रीडम रन में विद्यार्थियों, शारीरिक शिक्षकों, प्रशिक्षकों, विषय शिक्षकों एवं समाज के प्रत्येक घटक को इसमें सम्मिलित करने का प्रयास किया जा रहा है। पेफी इस प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से भी समस्त देशवासियों से अपील करती हैं कि पेफी द्वारा निर्मित किए गए लिंक (https://forms.gle/9PUsUzeBAXV2YT7g6)

 के माध्यम से अधिक से अधिक लोग अपना पंजीकरण कराएं एवं भारत को स्वस्थ नागरिकों द्वारा समृद्ध बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान अवश्य दें। पेफी ने सम्पूर्ण भारत से इस आयोजन में 5 लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है और इस आयोजन से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के लिए पेफी कुछ विशेष हैशटैग का भी उपयोग कर रही है; #रन4इंडिया, #रन4यौरसेल्फ़, #रन4फिटइंडिया, #रन4इम्युनिटी, #रन4पेफी, #रन4नेशन, #रन4हेल्थ, #रन4पॉजिटिविटी एवं #रन4एक्टिवनेस आदि प्रमुख है।


➡दिल्ली- मुहर्रम के जुलूसों को अनुमति देने की मांग, SC ने आदेश पारित करने से किया इंकार,  SC ने याचिककर्ता को HC जाने के लिए कहा, हम ऐसे आदेश पारित नहीं करेंगे- सुप्रीम कोर्ट, लोगों के स्वास्थ्य को खतरे में नहीं डाल सकते,  जगन्नाथ पुरी मामला एक विशिष्ट स्थान था-SC, जहां रथ को बिंदु ए से बी पर जाना था-SC, हम सामान्य आदेश पारित नहीं कर सकते-SC, सामान्य निर्देश देना संभव नहीं है-SC,  यह अराजकता पैदा करेगा– सुप्रीम कोर्ट। 

➡दिल्ली- बच्ची को अस्पताल में भर्ती न करने का मामला, चांदनी को अस्पताल में एडमिट न करने पर फटकार,  बच्ची को भर्ती न करने पर हाईकोर्ट ने लगाई फटकार,  केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार से 2 हफ्ते में मांगा जवाब,  सफदरजंग, लोहिया, जीबी पंत, अम्बेडकर से मांगा जवाब,  अस्पताल में दाखिला न मिलने से हाईकोर्ट हुआ नाराज,  सफदरजंग अस्पताल ने बच्ची का ऑपरेशन किया गया है।    

➡दिल्ली- मथुरा में जवाहरबाग काण्ड की जांच की मांग, SC ने याचिककर्ता को हाईकोर्ट जाने को कहा, निर्दयती से मेरे पति की हत्या हुई-याचिककर्ता, अभी तक CBI ने कुछ नहीं किया है- याचिककर्ता,  आप इलाहाबाद HC में अपनी बात रखिए-SC,  याचिककर्ता ने दिल्ली HC में जाने की मांग की, यह मांग अस्वीकार कर दिया – सुप्रीम कोर्ट, याचिककर्ता ने अपनी याचिका वापस ली।     

➡दिल्ली- निज़ामुद्दीन मरकज़ मामले की रिपोर्टिंग का मामला, रिपोर्टिंग को झूठा,सांप्रदायिक बताने वाली याचिकाएं, सभी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई टाली, अभी NBSA शिकायतों को देख रहा-SC, उसकी रिपोर्ट के बाद सुनवाई होगी-SC   

➡दिल्ली- शिवकुमार के खिलाफ आयकर कार्रवाई का मामला, कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को राहत नहीं, डीके शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, कार्रवाई पर फिलहाल रोक लगाने से इनकार, SC ने IT को 4 हफ्ते में हलफनामा दाखिल करने को कहा, SC में मामले की सुनवाई 4 हफ्ते बाद होगी।   

➡दिल्ली- FMGE परीक्षाओं के आयोजन टालने से SC का इंकार, FMGE परीक्षा 31 अगस्त को आयोजित की गई है, सभी छात्रों का नुक़सान नहीं किया जा सकता है-SC,  FMGE परीक्षाओं का आयोजन टालने की मांग की गई थी।  

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना पर समीक्षा बैठक की, कोरोना को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश, अबतक 50 लाख 80 हजार से ज्यादा टेस्ट हुए, संक्रमण रोकने के लिए सभी प्रयास जारी रखे जाएं, मेडिकल टेस्टिंग के साथ-साथ सर्विलांस तेजी से हो, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग,डोर-टू-डोर सर्वे तेजी से संचालित हो, HFNC का अच्छा रिस्पॉन्स देखने में आया है-सीएम, लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर में विशेष सतर्कता बरतें, निवार-रविवार को सेनिटाइजेशन, फॉगिंग का अभियान, शनिवार,रविवार को बाजारों की बन्दी सख्ती से लागू हो, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों के निर्देश दिए गए, खाद की कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई हो, खाद की सुगम आपूर्ति के लिए सभी प्रबन्ध किए जाए।

➡लखनऊ- लखनऊ जिला जेल में बंदी ने की आत्महत्या, लखनऊ जिला कारागार में बंदी ने लगाई फांसी, कारागार के सर्किल 1 में बंद था कैदी अमन, दो दिन पहले उसके साथ हुई थी मारपीट, बन्दी अमन के शरीर मे थे चोट के निशान, हत्या के आरोप में जेल में बंद था बंदी अमन, पुलिस के मुताबिक रात में बंदी ने लगाई फांसी, जिला कारागार अधीक्षक ने जांच की बात कही।  

➡लखनऊ- गृह मंत्रालय की गाइड लाइन की अनदेखी, बलिया नोडल अफसर आलोक सिंह पॉजिटिव,  कोरोना में लगातार तीसरी बार ड्यूटी लगी, बतौर नोडल अफसर लगातार तीसरी बार ड्यूटी, तीसरी बार ड्यूटी लगने पर CM से गुहार लगाई, मुख्यमंत्री योगी से नोडल अफसर की गुहार, नोडल अफसर आलोक सिंह की अनसुनी हुई, बलिया में तैनात आलोक सिंह कोरोना पॉजिटिव, अधिकारियों और उनके परिजनों में रोष व्याप्त।

➡लखनऊ- NEET JEE की प्रवेश परीक्षा को लेकर प्रदर्शन, राजभवन पर सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, परीक्षा को लेकर समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन, सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं ने राजभवन घेरा, पुलिस और सपा के कार्यकर्ताओं में झड़प, पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया, लाठीचार्ज के दौरान कई कार्यकर्ता घायल।       

➡लखनऊ- एक बार फिर लोहिया संस्थान में लापरवाही, सुबह से इमरजेंसी में लेटा कोरोना पॉजिटव मरीज, सामान्य मरीजों के साथ कोरोना मरीज लेटा, जानकारी के बावजूद नहीं ली जा रही कोई सुध,  कई घंटे बाद भी नहीं ली जा रही कोई सुध। 

➡लखनऊ- IAS अनुराग तिवारी की मौत का मामला, CBI की विशेष कोर्ट से क्लोजर रिपोर्ट खारिज, अदालत ने अग्रिम विवेचना के दिए आदेश, अनुराग 2007 बैच के कर्नाटक कैडर IAS थे, लखनऊ में संदिग्ध हालत में हुई थी मौत।       

➡लखनऊ- मादक प्रदार्थ की तस्करों के गिरोह का खुलासा, यूपी एसटीएफ ने गिरोह का किया खुलासा, एसटीएफ ने 3 शातिरों को किया अरेस्ट, 2 करोड़ कीमत के गांजा भी बरामद किया, STF की मेरठ यूनिट ने अलीगढ़ से की गिरफ्तारी। 

➡लखनऊ- NEET JEE की प्रवेश परीक्षा को लेकर प्रदर्शन, राजभवन पर सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, परीक्षा को लेकर समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन, सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं ने राजभवन घेरा, पुलिस और सपा के कार्यकर्ताओं में झड़प। 

➡लखनऊ- मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को कोरोना, सिद्धार्थनाथ सिंह की रिपोर्ट पॉजिटिव,  ट्वीट कर सिद्धार्थनाथ ने दी जानकारी, फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं सिद्धार्थनाथ।     

➡लखनऊ- पशु उत्पीड़न के वायरल वीडियो का मामला, वायरल वीडियो का पशु प्रेमियों ने लिया संज्ञान, लखनऊ के विभूति खंड थाने में मुक़दमा दर्ज, पूजा ढिल्लन और उनके पति पर मुक़दमा दर्ज।      

➡बलिया- पत्रकार रतन सिंह की हत्या का मामला, इंस्पेक्टर शशिमौली को लेकर बड़ा खुलासा, हीरा सिंह का नाम FIR से निकाला था,  जमीनी विवाद में FIR से नाम निकाला था, मोटी रकम लेकर FIR से नाम निकाला था, हीरा सिंह पर और भी हैं अपराधिक केस, रतन के परिवार से हुआ था ज़मीनी विवाद, रतन गोलीकांड में हीरा है मुख्य अभियुक्त, DIG ने भी अपने बयान में इस बात को छिपाया, शशिमौली को बचाना चाहते है बड़े अधिकारी, पिता बार बार शशिमौली पर लगा रहे आरोप, मुख्य अभियुक्त अभी भी फरार, गोलीकांड के समय फेफना इंस्पेक्टर थे शशिमौली।  

➡एटा-निधौलीकलां नगर पंचायत में 95 लाख का घोटाला, 2016 में नगर पंचायत में 95 लाख का घोटाला, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष,ईओ ने किया था घोटाला, लाइट और अन्य सामान खरीद में किया गया घोटाला,  4 साल बाद डीएम सुखलाल भारती ने की कार्रवाई, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष,ईओ से रिकवरी का आदेश, डीएम ने दोनों को रिकवरी का दिया लिखित में नोटिस, 1 माह में 95 लाख रुपए रिकवरी करने के आदेश।

➡नोएडा- नोएडा,ग्रेनो प्राधिकरण बिल्डरों को कर रहा परेशान, MCLR के रेटो से ज्यादा वसूला जा रहा ब्याज, SC ने MCLR पर ही ब्याज लगाने के दिए थे आदेश, जून में दिया था कोर्ट ने प्राधिकरण को आदेश,  जल्द प्रोजेक्ट पूरे हों इसी को लेकर दी थी राहत, दोनों प्राधिकरण बढ़ाकर वसूल रहे हैं ब्याज, बिल्डरों पर बढ़ रहा ब्याज का अधिक बोझ, तानाशाही से नहीं उभर पा रहा रियल एस्टेट।  

➡नोएडा- आप सांसद संजय सिंह ने बोला हमला, प्रेसवार्ता कर यूपी सरकार पर हमला बोला- यूपी में ठाकुरवाद चल रहा है, BJP विधायक सरकार पर आरोप लगा रहे, ‘राधा मोहन ने जातिवाद के आरोप लगाए हैं, इस मामले को राज्यसभा में उठाएंगे, मेरे ऊपर लगातार कराई जा रही FIR, सभापति जी से मैंने शिकायत की है,  क्रिकेट मैच के लिए टीम-11 बनी है, कोरोना से लड़ने में सरकार नाकाम,  दिल्ली मॉडल की अमेरिका में तारीफ, प्लाज्मा पैथ की तारीफ की जा रही, होम आइसोलेशन में यूपी में लापरवाही, उत्तर प्रदेश में अपराधियों का राज है-संजय।        

➡अमरोहा- जिला पंचायत अध्यक्ष पति पर आरोप, शिक्षक ने लगाया धमकाने का आरोप, पत्नी का गनर लेकर धमकाने का आरोप, शिक्षक से 5 लाख रुपये धमकाकर हड़पे, पैसे मांगने पर धमकी दे रहा जिला पंचायत अध्यक्ष पति, अमरोहा के गजरौला ब्लाक के बासली का मामला।

➡नोएडा- आप सांसद संजय सिंह का बयान- यूपी में ठाकुरवाद चल रहा है, MLA ने भी सरकार पर आरोप लगाए, बीजेपी MLA राधा मोहन ने लगाए आरोप, सरकार पर जातिवाद के आरोप लगाए, राज्यसभा में उठाएंगे विधायक के आरोपों को, मेरे ऊपर लगातार कराई जा रही FIR, 'प्रदेश के सभापति से भी मैंने की शिकायत।       

➡फिरोजाबाद- जमीनी विवाद में 2 पक्षों में मारपीट, पुलिस कर्मियों के साथ भी अभद्रता, अपने बचाव में पुलिस ने की फायरिंग, पिस्टल लेकर लोगों को दौड़ाते नजर आए दारोगा, थाना दक्षिण के परमेश्वर गेट के पास का मामला। 

➡ग्रेटर नोएड- फीस माफी को लेकर कांग्रेसियों का प्रदर्शन, कांग्रेसियों और अभिभावकों का विरोध प्रदर्शन, स्कूलों पर फीस के लिए दबाव बनाने का आरोप, बिना पढ़ाई के फीस लेने का लगाया आरोप, फीस माफी को लेकर एडीएम को सौंपा ज्ञापन, सूरजपुर कलेक्ट्रेट में कांग्रेसी,अभिभावकों का प्रदर्शन 

➡अम्बेडकरनगर- प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में घोटाला, फर्जीवाड़ा करके निकाले गए लाखों रुपए, नाबालिग बच्चों के नाम पर खाते खोले गए, फर्जीवाड़ा के सामने आने के बाद मचा हड़कम्प, उप कृषि निदेशक ने दिए जांच के आदेश।   

➡नोएडा- JSS स्कूल के बाहर अभिभावकों का प्रदर्शन, फीस को आधी करने को लेकर प्रदर्शन, कोरोना काल में कई की चली गई नौकरी, पढ़ाई में भी स्कूल प्रशासन ने कटौती की, 50 फीसदी फीस कम करने की मांग की, डीएम से भी अभिभावकों ने मांगी मदद, सेक्टर 61 स्थित JSS स्कूल के बाहर प्रदर्शन।   

➡बाराबंकी- भाजपा विधायक वैजनाथ रावत की सादगी बनी चर्चा, गांव के साधारण मकान में आज भी रहते हैं विधायक, अपने जानवरों के लिए खुद चारा काटते और खिलाते हैं, अपने घर के बाहर खुद झाड़ू लगाते विधायक बैजनाथ रावत।

➡फिरोजाबाद- विवाद की सूचना पर पहुंची पुलिस पर हमला,  पुलिस कर्मियों पर ग्रामीणों ने किया हमला, बचाव में पुलिस कर्मियों ने की फायरिंग, पुलिस कर्मियों को जिला अस्पताल भेजा गया, अभी तक 5 लोगों को किया जा चुका अरेस्ट,  थाना दक्षिण के परमेश्वर गेट के पास का मामला।

➡कौशाम्बी- एडीजी प्रेम प्रकाश का जिले का निरीक्षण,  मंझनपुर कोतवाली का किया निरीक्षण, इंस्पेक्टर मनीष पाण्डेय को किया लाइन हाजिर, 2 एसआई और कांस्टेबल को किया निलंबित, एसपी कार्यालय में भी एकॉउंटेंट भी निलम्बित, कार्य मे लापरवाही मिलने पर की कार्रवाई की।    

➡नोएडा - एक्सपोर्ट कम्पनी ने कई कर्मचारी निकाले, 60 से ज्यादा कर्मचारियों को निकाला बाहर, कंपनी ने बिना नोटिस दिए किया बाहर, कर्मचारियों ने कंपनी के बाहर किया प्रदर्शन, पुलिस पर कंपनी से मिलीभगत का आरोप, फेस 3 के सेक्टर 63 कम्पनी का मामला।

➡उन्नाव- चौकी इंचार्ज पर लगे बहुत गंभीर आरोप, लापता युवक की तलाश में परिजन परेशान, SI लोकनाथ गुप्ता ने परिजनों की नहीं सुनी, तलाश करने की बजाए पोस्टमार्टम की बात, आज धान की खेत में युवक का शव मिला,  परिजनों ने शव रखकर जमकर हंगामा किया, अचलगंज क्षेत्र के मान्धाता खेड़ा की घटना।

➡फर्रुखाबाद- गंगा और रामगंगा नदी का जलस्तर बढ़ा, 50 से अधिक गांवों में भरा बाढ़ का पानी, गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के पास, गंगा का जलस्तर 137.00 मीटर पर पहुंचा, नरौरा बांध से 00898 क्यूसेक पानी छोड़ा गया,  रामगंगा का जलस्तर 135.70 मीटर पर पहुंचा, रामनगर बैराज से 16919 क्यूसेक पानी छोड़ा, अहलादपुर,भटौली,कोलासोता में कटान तेज।       

➡प्रयागराज- पूर्व सांसद धनंजय सिंह को जमानत, हाईकोर्ट से धनंजय सिंह को जमानत, प्रोजेक्ट मैनेजर ने FIR वापस ली थी,  HC ने धनंजय को जमानत पर रिहा किया, जौनपुर की जेल में बंद हैं धनंजय सिंह।            

➡हरदोई- गंगा नदी में 2.37 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया, पानी छोड़े जाने से गंगा खतरे के निशान पर पहुंची, पांचाल घाट में गंगा नदी में जल की माप 137 मीटर, मेहंदी घाट पर भी गंगा खतरे के निशान पर पहुंची।

➡कानपुर- फिर निकला लव जिहाद का जिन्न, साउथ सिटी में लव जिहाद का मामला, छात्रा के परिजनों का लगाए आरोप, लड़की को बरगला रहा मुस्लिम युवक-परिजन, छात्रा के परिजनों ने एसपी साउथ से लगाई गुहार।

➡कौशांबी- जिले भर के ताजिया कारोबारी परेशान, जिले में कई जगह बनते है ताजिया, ताजिया न बिकने से परिवार पर संकट, ताजिया कारोबारियों ने शासन से लगाई गुहार, शासन से ताजिया बेचने की मांग रहे इजाजत।   

➡भदोही- जिला बदर अपराधी को पुलिस ने किया अरेस्ट, गिरफ्तारी के दौरान ग्रामीणों-पुलिस में झड़प हुई, ग्रामीणों और बदमाश के परिजनों ने किया विरोध, 15 नामजद और 20 अज्ञात पर दर्ज हुआ केस, औराई कोतवाली क्षेत्र के तिउरी का मामला।   

➡आगरा- आप सांसद संजय सिंह आज आगरा पहुंचेंगे, भूख,बीमारी से बच्ची की मौत का मुद्दा गर्म, पीड़ित परिजनों से मिलेंगे सांसद संजय सिंह, सदर क्षेत्र के नगला विधिचन्द की है घटना।

➡सीतापुर - दवा व्यापारी से हुई लूट का किया खुलासा, सिधौली पुलिस ने लूट का किया खुलासा, लूट के 25 हजार रुपए और बाइक बरामद,  पुलिस ने 1 आरोपी गिरफ्तार भेजा जेल।      

➡मुजफ्फरनगर - मुजफ्फरनगर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, नशा खुरानी गिरोह के 4 बदमाश गिरफ्तार, 4 ई-रिक्शा, 4 बैटरी, 2 तमंचे,कारतूस बरामद, चरथावल के खुसरोपुर जंगलो में हुई मुठभेड़।

➡उन्नाव- LED लाइट पोल ध्वस्त होने पर सपा का प्रदर्शन,  सपा जिलाध्यक्ष की अगुवाई में किया प्रदर्शन, सपाइयों ने नगर पालिका गेट पर किया प्रदर्शन, ईओ नगर पालिका गंगाघाट को दिया ज्ञापन।      

➡बांदा- मामा ने अपनी सगी भांजी के साथ की शादी, हमीरपुर से बहन के घर से भगा लाया भांजी, परिजनों ने दोनों को पकड़ कर पुलिस को सौंपा, बांदा के कोतवाली नगर इलाके का मामला।      

➡अयोध्या- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, घर के कमरे में लटकता मिला महिला का शव, परिजनों ने लगाया उत्पीड़न,दहेज हत्या का आरोप, थाना कैंट के मऊशिवाला का मामला।            

➡कानपुर देहात- युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, डेरापुर क्षेत्र के भडपुरा गांव का मामला।

एटा - निधौलीकलां नगर पंचायत में 95 लाख का घोटाला, 2016 में नगर पंचायत में 95 लाख का घोटाला, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष,ईओ ने किया था घोटाला।

➡दिल्ली- NEET- JEE की परीक्षा को लेकर वीडियो संदेश, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का संदेश, आज शाम 3 बजे जारी करेंगे वीडियो संदेश ।

➡दिल्ली- हॉकी इंडिया में नियुक्ति पर उठे सवाल, दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस दिया, हॉकी इंडिया और अन्य को भी जारी किया नोटिस, गोल्ड मेडलिस्ट असलम शेर खान की याचिका पर नोटिस, नरेंद्र ध्रुव बत्रा,एलेना नार्मन की नियुक्ति पर सवाल, असलम शेर खान ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है ।

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने कहा है, आरक्षण को लेकर संविधान पीठ ने कहा, राज्य आरक्षण के लिए केटेगरी बना सकते हैं’, SC / ST समुदाय में भी केटेगरी बना सकते है, कोर्ट ने मामला विचार के लिए 7 जजों की बेंच को भेजा ।

➡दिल्ली- पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अभी भी गहरे कोमा में, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी अभी वेंटिलेटर सपोर्ट पर, उनका फेफड़ों में संक्रमण का इलाज चल रहा है ।

➡लखनऊ- मुख्तार अंसारी का अवैध निर्माण ध्वस्त करने का मामला, निष्करान्त संपत्ति पर हुए निर्माण गिराए गए, जमीनों के दस्तावेज में हेराफेरी कर किया था कब्जा, निष्करान्त संपत्ति पर दो टावर का निर्माण किया था, 1954 के बाद संपत्ति को निष्करान्त संपत्ति घोषित हुई था, पाक के लोगों की संपत्ति निष्करान्त संपत्ति घोषित हुई थी, एलडीए को मिली थी निष्करान्त संपत्ति की जानकारी,  11 अगस्त को एलडीए संयुक्त सचिव ने दी थी नोटिस, मुख्तार के बेटे अब्बास और उमर के नाम थे निर्माण, उमर और अब्बास के नाम पर ट्रांसफर की गई थी जमीन ।

➡लखनऊ- लापता महिला का शव मिलने से सनसनी, विक्षिप्त महिला का तालाब में मिला शव, महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट थी थाने में दर्ज, लखनऊ के थाना काकोरी क्षेत्र का मामला ।

➡कानपुर देहात- अधिशाषी अधिकारी और चेयरमैन में विवाद, विवाद के चलते पंचायत में विकास ठप, पंचायत के कर्मचारियों ने किया कार्य बंद, चेयरमैन ने धन उगाही का आरोप लगाया, रिश्वत के बिना नहीं होता कोई काम-चेयरमैन, कस्बे की नालियां हुई चोक-चेयरमैन, सार्वजनिक शौचालय में पड़ा ताला-चेयरमैन, नगर पंचायत अमरौधा का मामला ।

➡ललितपुर- सब्जी खरीदने एम्बुलेंस से गया शराबी, शराबी का ऑडियो हो रहा वायरल, पुलिस ने शराबी का काटा था चालान, चालान काटने पर नाराज होकर बुलाई एम्बुलेंस, शराबी ने एंबुलेंस बुलाकर किया गुमराह, तालबेहट क्षेत्र भदौना गांव का मामला ।

➡हरदोई- नाबालिग को भगाने का आरोपी गिरफ्तार, लड़की को भेजा गया चाइल्ड केयर सेंटर, लड़की का मेडिकल परीक्षण कराया गया, रेप और पॉस्को एक्ट में मुकदमा दर्ज, युवक के अन्य साथी की तलाश जारी, हरियावां में 3 लोगों पर दर्ज हुआ था केस ।

➡वाराणसी- काशी विद्यापीठ के कुलपति की मेल आईडी हैक, कुलपति प्रो. टीएन सिंह की मेल आईडी हुई हैक, मेला आईडी हैक होने से विवि प्रशासन में हड़कंप, सिगरा थाने के विद्यापीठ चौकी पर की शिकायत, वाराणसी पुलिस की साइबर सेल कर रही है जांच ।

➡पीलीभीत- रिश्वतखोर चौकी इंचार्ज का वीडियो वायरल, SI हरिशंकर का रिश्वत मांगते हुए वीडियो, महिला फरियादी से रिश्वत ले रहा दारोगा, एसपी ने चौकी इंचार्ज को किया सस्पेंड, सीओ को दिए जांच के आदेश, बीसलपुर के खन्नका चौकी का मामला ।

➡कौशांबी- युवक की सिर कूच-कूचकर हत्या, हत्या कर खेत में फेंका गया शव, कल खेत सिंचाई करने गया था युवक, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया, पुरामुफ्ती थाने के छबिलवा गांव का मामला ।

➡कानपुर- पनकी में सैक्स रैकेट का भंडाफोड़, शिवालिक अपार्टमेंट में चल रहा था रैकेट, 3 लड़कियां, 5 लड़के मौके से पकड़े गए, मौके से 3 लग्जरी कार बरामद की गई, पुलिस मामले को रफा-दफा करने में लगी, पनकी थाने के रतनपुर का मामला ।

➡लखीमपुर खीरी- युवक की गोली मारकर हत्या से हड़कंप, युवक की गोली मारकर दिनदहाड़े हत्या, सरेराह युवक को गोली मारकर हत्या की, घटना के समय दुकान बंद कर भागे लोग, सदर कोतवाली के बनवारीपुर की घटना ।

➡इटावा - निलंबित दारोगा ने की अराजक पोस्ट, सीएम और पीएम की अभद्र पोस्ट की,  दारोगा विजय प्रताप सिंह ने किया पोस्ट, लापरवाही के चलते निलंबित हुआ था दारोगा, बीजेपी जिला अध्यक्ष ने की शिकायत, सिविल लाइन थाने में दर्ज हुआ मुकदमा, सीओ नगर को सौंपी गई मामले की जांच ।

➡बागपत- इंस्पेक्टर भानु प्रताप की हार्ट अटैक से मौत, इंस्पेक्टर भानु प्रताप की हार्ट अटैक से मौत, इंस्पेक्टर की मौत से विभाग में शोक की लहर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना छपरौली में तैनात थे इंस्पेक्टर भानु प्रताप। 

➡मेरठ - मौत के बाद जिंदा हुई युवती, मौत के बाद रही 12 घंटे की जिंदगी, अस्पताल ने दिया था मौत का सार्टिफिकेट, दफन से पहले जिंदा हुई मरी हुई युवती, 12 घंटे तक युवती का इलाज करते रहे डॉक्टर, सुबह होने पर फिर थमी युवती की सांसें, दिल्ली के अस्पताल से आई मवानी की युवती ।

➡अमेठी- जमीनी विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़े, दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी और डंडे, मारपीट में धारदार हथियार भी चले, विवाद में दोनों पक्षों से 5 लोग घायल, संग्रामपुर के पूरे शिरोमणी गांव का मामला ।

➡सीतापुर- अयोध्या से आए पुरोहितों को बांटे नकली नोट, आश्रम संचालक ने बांटे चूरन वाले नोट, पुरोहितों ने चूरन वाले नोट देखकर किया हंगामा, रामपुर मथुरा के गीता आश्रम में अनुष्ठान हुआ ।

➡आगरा- 40 फुट ऊंचाई से यमुना में मौत की छलांग, दो युवक नदी में लगा रहे मौत की छलांग, छलांग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के जवाहर पुल का मामला ।

➡कानपुर- भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई, नगर निगम के वर्कशॉप प्रभारी हटे, नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी की कार्रवाई ।

➡लखीमपुर खीरी- सरेराह युवक को मारी गई गोली, युवक गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, चौराहे से दुकान बंद कर भागे लोग, सदर कोतवाली के बनवारीपुर का मामला ।

➡फिरोजाबाद- कलयुगी बेटे ने मां की निर्मम हत्या की, ईंट से कूच-कूचकर मां की हत्या की, शराब के नशे में बेटे ने की मां की हत्या, सिरसागंज थाने के भारोल गांव का मामला ।

➡मेरठ- 6 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, गांव के ही युवक ने किया दुष्कर्म, शिकायत के बाद आरोपी पर केस दर्ज, आरोपी को पुलिस गिरफ्तार किया, हस्तिनापुर थाना इलाके का मामला ।

➡मुजफ्फरनगर- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, मानसिक तनाव में परेशान था युवक, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुरकाजी के उत्तरी चमारियान का मामला ।

➡आगरा - 3 नाबालिग किशोरियां हुई लापता, परिजनों ने थाने में दी तहरीर, पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी, एत्माद्दौला क्षेत्र के शोभा नगर का मामला ।

➡दिल्ली- शरजील इमाम को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर, दिल्ली दंगों के मामले में कोर्ट ने रिमांड पर भेजा, कड़कड़डूमा कोर्ट की विशेष अदालत ने रिमांड पर भेजा, शरजील को UAPA कानून के तहत गिरफ्तार किया था, स्पेशल सेल शरजील को प्रोडक्शन वारंट पर दिल्ली लाई थी, शरजील को असम से रविवार को दिल्ली लेकर आई थी, दिल्ली दंगों में भूमिका को लेकर जांच कर रही पुलिस।   

➡दिल्ली- बिहार चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया, विधानसभा चुनाव को लेकर स्क्रीनिंग कमेटी, स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन बने अविनाश पांडे, अविनाश पांडे राजस्थान के प्रभारी भी रह चुके, देवेंद्र यादव और काज़ी निज़ामुद्दीन सदस्य नियुक्त।    

➡दिल्ली- 41 दिन बाद दिल्ली में सबसे ज्यादा केस आए, दिल्ली में 24 घंटे में 1693 नए केस मिले, दिल्ली में अब 165764 लोग कोरोना संक्रमित, दिल्ली में कोरोना से कुल 4347 लोगों की मौत, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 19816 टेस्ट हुए, दिल्ली में 24 घंटे में 17 लोगों की हुई मौत।   

➡दिल्ली- जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया ने किया खुलासा, यूपी के सोनभद्र में मिले सोने के बारे में खुलासा, सोनभद्र में हजारों टन सोना नहीं मिला है- GSI, सोने की मात्रा सैकड़ों किलो- जीएसआई, स्वर्ण अयस्क भारी मात्रा में मौजूद- जीएसआई, सोन पहाड़ी में 52 हज़ार टन स्वर्ण अयस्क-GSI, हर्दी में 21.53 लाख टन स्वर्ण अयस्क का अनुमान, 22 लाख टन स्वर्ण अयस्क से निकलेगा 800 KG सोना।        

➡दिल्ली- खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट जारी, ISI भारत में आतंकी हमले की फिराक में, जैश ए मोहम्मद को हमले की जिम्मेदारी, J&K, देश के दूसरे हिस्सों में हमले की जिम्मेदारी, 20 अगस्त को रावलपिंडी में हुई बैठक-खुफिया रिपोर्ट, बैठक में हमले करने की साजिश रचने की तैयारी।    

➡दिल्ली- 2 भाइयों ने फांसी लगाकर दी जान, एकसाथ फांसी लगाकर आत्महत्या की, दोनों भाई ज्वैलरी का बिजनस करते थे, लॉकडाउन की वजह से धंधा चौपट था, कर्ज से परेशान होकर जान देने की आशंका, दिल्ली के चांदनी चौक इलाके की घटना।

➡दिल्ली- अभिनेता सुशांत सिंह केस मामला, ड्रग्स एंगल पर अब किया गया केस दर्ज, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने FIR दर्ज किया, दिल्ली में NCB डायरेक्टर के आदेश पर FIR.

➡मुंबई- सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामला,  सिद्धार्थ पिठानी का CBI के सामने कबूलनामा, 8 जून को सुशांत और रिया में झगड़ा हुआ, सुशांत के घर के 8 हार्ड डिस्क नष्ट किए, 8 जून को ही 8 हार्ड डिस्क नष्ट किए, सिद्धार्थ पिठानी ने पूछताछ में CBI को बताया।

➡उन्नाव- गरीबों की मदद में भारत समाचार की मुहिम, उन्नाव के गरीब ऋषिराम शर्मा की मदद, युवा नेता शशांक शेखर सिंह ने मदद दी, घर और नौकरी का भी प्रबंध करेंगे-शशांक। 

➡पीलीभीत- फर्जी फर्म बनाकर करोड़ों का घोटाला, APO समेत 3 रोजगार सेवकों पर आरोप, पुलिस ने 3 भ्रष्टाचारियों को अरेस्ट किया, APO ने अपने नाम से फर्जी कंपनी बनाई थी, तत्कालीन DM वैभव श्रीवास्तव के कार्यकाल में घोटाला, पीलीभीत की अमरिया विकासखंड का मामला।

➡बुलंदशहर- जिलाधिकारी ने अस्पताल निरीक्षण किया, सूरजमल जटिया हॉस्पिटल का निरीक्षण किया, लेवल-2 हॉस्पिटल की तैयारियों को देखा, जिलाधिकारी के साथ सीएमएस रहे मौजूद, खुर्जा में है सूरजमल जटिया अस्पताल। 

➡ लखीमपुर खीरी- दलित छात्रा की रेप के बाद हत्या मामला, घटना का आईजी ने खुलासा किया, छात्रा की संदिग्ध युवक ने हत्या की-IG, तालाब किनारे दोनों ने बैठकर बात की-IG, आवेश में आकर युवक ने हत्या की-IG,  आरोपी दिलशाद ने रेप के बाद हत्या की-IG, सीसीटीवी फुटेज से घटना की पुष्टि-आईजी।

➡एटा- सहकारी विकास बैंक चुनाव में धांधली मामला, सिर्फ बीजेपी प्रत्याशी का हुआ था नामांकन, नामांकन के बाद आरओ हुए थे गायब, खबर चलने के बाद प्रशासन आया दबाव में, अन्य प्रत्याशियों का भी कराया नामांकन। 

➡लखीमपुर- कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के खिलाफ नारेबाजी, जितिन प्रसाद पर जमकर भड़के कांग्रेसी, जितिन प्रसाद ने सोनिया गांधी को लिखा था पत्र, नीचे से ऊपर तक कमेटी बदलने की मांग थी, जिला कांग्रेस कमेटी जितिन प्रसाद के विरोध में।    

➡आगरा- आगरा में बेखौफ बदमाशों का आतंक, व्यापारी की गोली मारकर हत्या की, बाइक सवार बदमाशों ने मारी थी गोली, बाइक सवार 2 बदमाशों ने गोली मारी, अस्पताल पहुंचने पर व्यापारी की मौत, कमला नगर थाने के रश्मि नगर की घटना। 

➡रामपुर- ARTO ऑफिस के बाहर से 8 लोग गिरफ्तार, ऑफिस के बाहर अवैध तरीके से बैठते थे, जिला प्रशासन ने सभी का सामान किया जब्त, ऑफिस के बाहर लोगों के करते थे ठगी, ऑफिस का काम कराने बहाने करते थे ठगी, कल पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में लिया था। 

➡पीलीभीत- खाद की कालाबाजारी पर डीएम ने की कार्रवाई, 12 यूरिया विक्रेताओं का लाइसेंस किया निरस्त, 7 प्राथमिक साघन सहकारी समिति पर FIR दर्ज, DM की कार्रवाई से खाद विक्रेताओं में हड़कंप,  पीलीभीत के अलग अलग क्षेत्रों में हुई कार्रवाई।     

➡रामपुर - सरकारी जमीन खुर्दबुर्द करने का मामला, जमीन आवंटन में एक और गिरफ्तारी, जिला सहकारी संघ समिति अध्यक्ष था युवक, आजम खां को आवंटित की थी जमीन, सिविल लाइन थाना पुलिस ने अरेस्ट किया। 

➡ग्रेटर नोएडा- 5 दिन से लापता बच्चा सकुशल बरामद, दिल्ली के एक बालगृह से बच्चा बरामद, 5 दिन पहले घर से दूध लेने निकला था, रास्ता भटक कर पहुंच गया था दिल्ली, बादलपुर थाना पुलिस ने बरामद किया।   

➡मुजफ्फरनगर- घर में अजगर निकलने से दहशत, 15 फीट लंबा अजगर मिलने से हड़कंप, कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को दबोचा, अजगर मिलने से इलाके में दहशत, पुरकाजी थाने के दादुपुर का मामला।  

➡औरैया- गश्त के दौरान पुलिस टीम पर फायरिंग, बाइक सवार बदमाश ने चलाई गोली, एक सिपाही गोली लगने से हुआ घायल, गंभीर हालत में सिपाही सैफई रेफर हुआ, औरैया के एरवाकटरा थाना क्षेत्र की घटना।   

➡अमेठ- डीएम अरुण कुमार पहुंचे सीएमओ कार्यालय, कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में बैठक की, संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा की, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।          

➡मिर्जापुर- दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, मारपीट में 6 लोग गंभीर घायल, 4 लोगों को पुलिस ने अरेस्ट किया, घायलों को पीएचसी लाया गया, कछवां थाने के बरैनी का मामला।   

➡लखीमपुर- कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के खिलाफ नारेबाजी, जितिन प्रसाद पर जमकर भड़के कांग्रेसी, सोनिया गांधी को पत्र लिखकर बदलाव की मांग, जिला कांग्रेस कमेटी जितिन प्रसाद के विरोध में।         

➡प्रतापगढ़- दो पक्षों के विवाद में हवाई फायरिंग, दोनों पक्षों में जमकर चले ईंट-पत्थर, बिजली का खंभा लगाने को लेकर विवाद, फायरिंग करने वाला युवक गिरफ्तार, नगर कोतवाली के खदेरूआपुर का मामला।

➡हाथरस- शॉर्ट सर्किट से बाइक शोरूम में लगी आग, शोरूम की ऊपरी मंजिल में लगी आग, दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं, आग लगने से कई बाइक जलकर खाक, सिकन्दराराऊ के एटा रोड पर है शोरूम।

➡ललितपुर- बेतवा नदी पुल से नदी में गिरा युवक, बाइक अनियंत्रित होने से गिरा युवक, नदी में गिरे युवक की तलाश जारी, एक घायल युवक अस्पताल में भर्ती, सदर कोतवाली के राजघाट का मामला।          

➡अमरोहा- महिला की धारदार हथियार से हत्या, सिर पर हमला कर की गई हत्या, बदमाश हत्या कर मौके से फरार, रेप के बाद हत्या की जताई आशंका, हसनपुर के मछरई के जंगलों की घटना।

➡हापुड़- ATM बदलकर ठगी करने वाले की पिटाई, गुस्साई भीड़ ने ठगी करने वाले को पीटा, लोगों ने पिटाई कर पुलिस को सौंपा, सिंभावली थाना क्षेत्र का मामला।  

➡मिर्जापुर- दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, मारपीट में 6 लोग गंभीर घायल, 4 लोगों को पुलिस ने अरेस्ट किया, घायलों को पीएचसी लाया गया,  कछवां थाने के बरैनी का मामला।   

➡हरदोई- तालाब में डूबकर किशोर की मौत, दोस्तों के साथ मछली पकड़ने गया था किशोर, नहाते समय पैर फिसलने से डूबा किशोर, कछौना कोतवाली के मल्हपुर का मामला। 

➡बागपत- मालखाने में तैनात सिपाही गायब मिले, चार सिपाहियों को तत्काल सस्पेंड किया , CO बागपत ने किया आकस्मिक निरीक्षण, SP बागपत ने की सिपाहियों पर कार्रवाई। 

➡मेरठ - नेशनल हाइवे पर कार-बाइक की भिड़ंत, एक युवक की मौत, दूसरा गंभीर घायल, सिवाया का रहने वाला था मृतक युवक, कंकरखेड़ा में ग्रैंड-5 के पास हुआ हादसा।        

➡कौशाम्बी- कोरोना काल में की जा रही सभा, भीड़ इकट्ठा कर की जा रही थी सभा, पुलिस ने 15 लोगों पर की कार्रवाई, सैनी कोतवाली के अझुआ का मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन