समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

28 अगस्त 2020

जनपद कासगंज - सर्राफा एसोसिएशन जनपद कासगंज ने कोरोना मरीजों को बांटे फल ।

कासगंज - जिला सर्राफा एसोसिएशन जनपद कासगंज के तत्वावधान में आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर प्रतिभा श्रीवास्तव जी को कोरोना से ग्रस्त मरीजो हेतु 100 फलों  की किट जिसमें सेव अनर केला सहित इत्यादि फलो को दिया गया है, जिससे कोरोना के मरीजों मे इम्यूनिटी बडे और वह शीघ्र स्वास्थ्य लाभ लेकर शीघ्र अति शीघ्र अपने घर वापस आवें, जिला महामंत्री दीपक गुप्ता सराफ जिलाध्यक्ष अनुरूद पल्तानी ने कहा कि वैसे तो कोरोना के लिये भारत सरकार, उत्तर प्रदेश सरकार सहित जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कोरोना मरीजों की हर प्रकार से मदद की जा रही है ज़िला धिकारी महोदय द्वारा स्वंय मानिटरिंग कर अधीनस्थों को निर्देशित कर  कोरोना को लेकर सजग हैं, वही  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर प्रतिभा श्रीवास्तव जी मरीजो का रोज निरीक्षण कर अच्छी से अच्छी सुविधा मुहैया करा रही हैं, वहीं इस महामारी मे कुछ कमिया रह भी जाती है तो मरीजो को इग्नोर करते हुये डाक्टर वंधुओ से अच्छे व्यवहार का परिचय देते हुये  उनसे अच्छे ईलाज व अच्छे खानपान हेतु अपील करनी चाहिये, संयोजक योगेश गौड़, संसदीय महामंत्री विपुल गगॆ, प्रबंधक सुधीर माहेश्वरी, खंजान्जी राहुल बिडला, ने जनपद की स्वंय सेवी संस्थाओं को आगे आकर कोरोना के मरीजों की हरसंभव मदद करनी चाहिए वहीँ कोरोना के असली योद्धा चिकित्सक बंधुओं का स्वागत व सम्मान करना चाहिए। इस अवसर पर ज़िला प्रभारी  राजेन्द्र गुप्ता  प्रदीप गुप्ता सराफ, प्रदीप गुप्ता हिना  विवेक वमा, आशीष केला,शिबम गहलोत  अनीस अहमद,सुनील अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, राजेश रस्तोगी, सीटू कावरा, सहित प्रमुख सराफा व्यवसायी उपस्थित थे।


जनपद एटा- पत्रकार हत्या के विरोध में आक्रोश  काली पट्टी बाँध दी श्रद्धांजलि।

एटा- एक के बाद एक हो रही पत्रकारों की हत्याओं और तरह तरह से होते उत्पीड़न के विरोध में आज एटा और कासगंज के पत्रकारों ने शोक व आक्रोश प्रकट करते हुये एटा के शहीद पार्क सरदार भगत सिहं की प्रतिमा के समक्ष शहीद पत्रकारों को श्रद्धांजलि दी । तदोपरान्त पत्रकारों ने वर्तमान हालातों पर प्रकार डालते हुये सरकार को शीघ्र पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की माँग बैठक के माध्यम से की । बैठक में कोरोना सम्बन्धी बचाव करते हुये आक्रोशित पत्रकारों ने कहा कि पत्रकार सुरक्षा के मामले में देश और प्रदेश की सरकारें गम्भीर नही हैं । यही बजह है कि उन्नाव और गाजियाबाद के बाद बलिया में पत्रकार की निर्मम हत्या कर दी । पत्रकारों ने कहा कि जब पत्रकार ही सुरक्षित नही तो देश की जनता की सुरक्षा का भरोसा कैसे किया जाये । साथ ही काली पट्टी बांध कर पत्रकारों ने विरोध जताया और पूरे दिन काली पट्टी बांध कर अपना काम करेंगे।बैठक की अध्यक्षता कासगंज से आये वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप गुप्ता ने की जबकि संचालन बबलू चक्रबर्ती ने किया इस मौके पर अकरम खान, अमोल श्रीवास्तव, कासगंज से सुबोध महेश्वरी, संदीप दीक्षित, राज वर्मा, एस.के माथुर, अजय वर्मा, भरत वर्मा, विलाल अंसारी, राहुल गोला, योगेश यादव, मोहित ठाकुर उर्फ वीरभान, अशोक यादव, ज्ञानेश कुमार, जैथरा से दुर्गेश यादव आदि शहरी एवं कस्बाई पत्रकार मौजूद रहे । रिपोर्ट-राज वर्मा


जनपद एटा- पुलिस को मिली  सफलता, थाना अलीगंज क्षेत्र के अंतर्गत चोरी की योजना बना रहे 04 अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ के बाद अवैध असलहा कारतूस सहित गिरफ्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा श्री सुनील कुमार सिंह के निर्देशन में थानाअलीगंज पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान पुलिस मुठभेड़ के बाद चार शातिर चोरों को अवैध असलहा कारतूस के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गयी है।

  घटनाक्रमानुसार दिनाँक 28-08-2020 को थाना अलीगंज पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर चोरी की योजना बना रहे चार अभियुक्तों को अलीगंज पुलिस द्वारा मुठभेड़ के बाद ईदगाह के पास से अवैध असलहा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध थाना अलीगंज पर *मु0अ0स0-290/2020 धारा 398, 401, 307, भादवि* में अभियोग पंजीकृत कर थानास्तर से आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। 

गिरफ्तार अभियुक्तों का नामपता- 

1- किशन पुत्र डिप्टी सिंह निवासी हिन्दुनगर थाना कोतवाली नगर एटा।

2- जाली उर्फ प्रदीप पुत्र नन्हे निवासी मानपुर कॉलोनी थाना कोतवाली देहात एटा।

3- शानू पुत्र सिंधी सिंह निवासी मोहल्ला काजी थाना अलीगंज एटा।

4- नेमसिंह पुत्र सुरेश निवासी मानपुर कोतवाली देहात एटा।

बरामदगी- 

1- दो तमंचा, चार जिंदा कारतूस 315 बोर, दो खोखा कारतूस बरामद।

गिरफ्तार करने वाला पुलिसबल-

1-  उ०निरीक्षक धीरेंद्र सिंह 2- मुख्य आरक्षी लख्मी सिंह 3- आरक्षी पिंटू कुमार 4- आरक्षी जितेन्द्र कुमार


➡दिल्ली- देश में कोरोना वायरस का कहर जारी, एक दिन में सबसे ज्यादा नए केस मिले, 24 घंटे में 77,266 नए कोरोना केस मिले, 24 घंटे में 1,057 कोरोना मरीजों की मौत, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 33,87,501, 33 लाख 87 हजार 501 कोरोना के मरीज, देश में अबतक 61,529 कोरोना मरीजों की मौत, अबतक  25,83,948 कोरोना मरीज ठीक हुए ।

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री जनधन योजना के 6 साल पूरे, 28 अगस्त 2014 को लॉन्च हुई थी योजना, PMJDY के तहत खातों रुपए जमा किए गए, महिला खाताधारकों के खातों रुपए जमा किए, अप्रैल से जून 2020 तक हर महीने 500 जमा किए, इस दौरान खातों में 30,705 करोड़ जमा किए गए, कुल RuPay कार्डों की संख्या 29.75 करोड़ है ।

➡दिल्ली- कोरोना के खिलाफ भारत की जंग और मजबूत, स्वस्थ मरीजों की संख्या 25 लाख से ज्यादा, कोरोना से रिकवरी रेट 76.24%, मृत्यु दर 1.83% ।

➡दिल्ली- 78 नए रूट पर उड़ान सेवा शुरू करने की अनुमति, उड्डयन मंत्रालय ने सेवा शुरू करने की अनुमति दी, कोरोना संकट के बीच नए रूट पर उड़ान शुरू होगी, अब तक 766 रुट पर विमान सेवा की मंजूरी दी है ।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऑफिस का ट्वीट माफिया मुख्तार अंसारी को लेकर ट्वीट, 'मुख्तार के काले-साम्राज्य का अंत आ गया है', 'काले-साम्राज्य का अंत का समय आ गया है', 'अबतक 66 करोड़ की अवैध संपत्ति जब्त हुई', '41 करोड़ की अवैध आय की प्राप्ति का मार्ग बंद', 'इसके गिरोह के 97 साथी पुलिस की हिरासत में', कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी- सीएम ऑफिस ।

➡लखनऊ- पत्नी को गोली मारकर आत्महत्या का मामला, पत्नी की भी आज इलाज के दौरान मौत, ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान हुई मौत, ट्रांसपोर्टर की गोली मारकर दी थी जान, पत्नी ने इलाज के दौरान आज तोड़ा दम, लखनऊ के नाका थाना इलाके का मामला ।

➡बलिया- PCS अधिकारी मणिमंजरी आत्महत्या मामला, आत्महत्या मामले पर बोले DIG आजमगढ़, महिला अधिकारी का मोबाइल लॉक है- DIG, ‘मोबाइल पैटर्न लॉक होने से दिक्कत हो रही’, ‘अहमदाबाद के साइबर एक्सपर्ट से संपर्क किया’, साइबर एक्सपर्ट से संपर्क किया जा रहा- DIG, मामला लेट जरूर हो रहा है- DIG आजमगढ़, ‘डाटा बचाने के लिए ध्यान दिया जा रहा है’, जल्दीबाजी में डाटा नष्ट होने का डर है- DIG, PCS अधिकारी ने आवास पर की थी आत्महत्या ।

➡लखीमपुर खीरी- आईजी रेंज का दो दिवसीय लखीमपुर दौरा, कानून व्यवस्था को लेकर कड़ी समीक्षा की, नीमगांव रेप मर्डर मामले में कार्रवाई की, सीओ मितौली शिवांशु कुमार की जांच होगी, चौकी इंचार्ज दिनेश सिंह सस्पेंड किए गए, लापरवाह मोहम्मदी कोतवाल पर भी कार्रवाई, मोहम्मदी कोतवाल संजय त्यागी भी सस्पेंड, इलाके में गोलीकांड पर महेवागंज प्रभारी सस्पेंड, भीरा,पलिया,निघासन कोतवाल को कड़ी चेतावनी, आईजी की कार्रवाई के बाद महकमे में हड़कम्प, एसपी ने मामले को लेकर जारी किए आदेश ।

➡लखीमपुर- डीपीआरओ को लापरवाही करनी पड़ी भारी, शौचालय निर्माण में लापरवाही पड़ी भारी, DPRO अजय श्रीवास्तव को किया निलंबित, भ्रष्ट अधिकारियों पर नहीं कर रहे थे कार्रवाई, धांधली करने वाले पर नहीं की कार्रवाई, लगातार शिकायतों पर लापरवाह बने हुए थे ।

➡गाजियाबाद- सुसाइड करने से पहले महिला का वीडियो, महिला की मौत से पहले का वीडियो वायरल, पति समेत ससुराल के लोगों पर लगाए आरोप, महिला ने फांसी लगाकर किया है सुसाइड, ससुरालियों पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप, विजयनगर के अकबरपुर बहरामपुर की घटना ।

➡उन्नाव- सपाईयों ने गंगाघाट नगर पालिका को घेरा, फोरलेन की स्ट्रीट लाइन सही न होने से रोष, सपाइयों ने पालिका के EO को सौंपा ज्ञापन, उल्लंघन करने पर पुलिस ने की कार्रवाई, सपा जिलाध्यक्ष अध्यक्ष पर दर्ज किया केस, 35 सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज, गंगाघाट कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा ।

➡कासगंज- दबंग होमगार्ड ने ताबड़तोड़ चलाई गोलियां, मामूली विवाद में होमगार्ड ने मारी गोलियां, गोली लगने से 3 लोग गंभीर रूप से घायल, सभी को अस्पताल में कराया गया भर्ती, रास्ते में बुग्गी निकालने को लेकर विवाद, सिकंदरपुर वैश्य के प्रीतम नगर की घटना ।

➡गाजीपुर- युवक की चाकू मारकर हत्या से हड़कंप, मामूली विवाद में युवक को मारा चाकू, हमलावरों को पकड़कर पुलिस को सौंपा, स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा, दिलदारनगर के भरवलिया गांव की घटना ।

➡मेरठ- मेरठ-बुलंदशहर हाईवे का उद्घाटन 1 सितंबर को, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी वर्चुअल शुरूआत करेंगे, 16 अगस्त से हाईवे पर शुरू हो चुकी है टोल वसूली, हाईवे के अभी कई फ्लाईओवर, बाईपास कनेक्ट नहीं, अधूरे हाईवे पर टोल वसूली से लोग परेशान ।

➡पीलीभीत- नकली किन्नर को असली किन्नरों ने पीटा, नकली किन्नर बनकर कर रहा था उगाही, कथित किन्नर बने युवक को जमकर पीटा, ग्रामीणों से युवक कर रहा था उगाही, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बिलसंडा के घनश्यामपुर गांव का मामला ।

➡बलिया - पत्रकार हत्याकांड का मुख्य आरोपी अरेस्ट, हत्याकांड का मुख्य आरोपी हीरा गिरफ्तार, हीरा सिंह ने ही रतन को मारी थी गोली, प्रधान के घर के अंदर हुई थी हत्या, फेफना थाने के पास हुई थी हत्या ।

➡मिर्जापुर- लापता डॉक्टर जेपी त्रिपाठी का सुराग नहीं, पुलिस 6 दिन बाद भी नहीं लगा सकी सुराग, गंगा नदी में डॉक्टर की खोजबीन हुई बंद, अब आसपास के गांवों में हो रही खोजबीन, गंगा पुल के नीचे से लापता हुए थे डॉक्टर ।

➡हरदोई- पूर्व कोटेदार की पीट-पीटकर हत्या, जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, खुद को जान का खतरा बताया था, पूर्व कोटेदार ने पुलिस से की थी शिकायत, पुलिस ने नहीं लिया था कोई एक्शन, पचदेवरा क्षेत्र के मैंकपुर गांव का मामला ।

➡लखीमपुर- दुधवा डीडी पर केस दर्ज करने का मामला, जांच के बाद केस को निरस्त किया गया, जांच में छेड़छाड़ के आरोपी सही नहीं मिले, दुधवा डीडी पर गौरीफंटा में दर्ज हुआ था केस ।

➡कानपुर- संदिग्ध हालत में व्यक्ति का शव मिला, पेड़ पर फांसी के फंदे से लटका मिला शव, साइकिल के सहारे पेड़ से लगाई फांसी, चौबेपुर क्षेत्र के ततियागंज गांव की घटना ।

➡बिजनौर- अज्ञात ने युवती पर किया जानलेवा हमला, बाथरूम से निकलने के दौरान किया हमला, गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती, नूरपुर क्षेत्र के खलियापार की घटना मामला ।

➡कौशाम्बी- पुलिस और लुटेरे के साथ मुठभेड़, पुलिस ने लुटेरे के पैर में मारी गोली, आरोपी के पास से तमंचा किया बरामद, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, सैनी कोतवाली के कछुआ गांव से पकड़ा ।

➡अम्बेडकरनगर- बेखौफ दबंगों ने युवक को मारी गोली, गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर, जमीनी विवाद में दबंगों ने मारी गोली, असमदा पाण्डेय पैकोलिया गांव की घटना ।

 लखनऊ एयरपोर्ट के रनवे पर बस में लगी आग ।

एयर पोर्ट पर फ्लाइट तक जाने वाली बस में आग । ग्राउंड हैंडलिंग का काम करती है इंडो थाई बस , बस के इंजन में आग लगने से हड़कंप मचा, फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू।

जनपद एटा : अवागढ़ थाने से फरार किशोरी प्रेमी संग गुड़गावं से बरामद।

अब तक 10 लोगो को पुलिस भेज चुकी है जेल।

एसएसपी एटा ने लापरवाही के चलते कोतवाली प्रभारी, विवेचक और एक महिला आरक्षी सहित चार को किया था निलम्बित । 21 अगस्त को पुलिसकर्मियों को चकमा देकर थाने से हुई थी फरार । किशोरी के लापता होने के बाद परिजनों और ग्रामीणों ने थाने का किया था घेराव।

जनपद कासगंज : पटियाली- के अन्तर्गत थाना सिकंदरपुर के ग्राम पीतमनगर में जगह को लेकर कई महीनों से चल रहे विवाद ने आज बड़ा रूप ले लिया प्रथम पक्ष ओमपाल यादव ने अपने लाइसेंसी हथियार से दूसरे पक्ष पर फाइरिंग कर दी जिससे गांव के ही सत्यवीर यादव उम्र48,राजीव यादव उम्र26,के लगी गोली पुलिस पहुंची मौके पर और घायलो को लेकर पहुंची थाने जहाँ से घायलों को उपाचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पटियाली भेजा गया । रिपोर्ट ललित कुमार मिश्रा


🔻 जनपद कासगंज : कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उठाये जायें आवश्यक कदम- मंडलायुक्त

संक्रमितों के सम्पर्क में आये लोगों का चिन्हाकन पर दिया जाये जोर, बरती जायें जरूरी सावधानियां

मण्डलायुक्त ने समीक्षा बैठक के बाद कलावती अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

जिले के नोडल अधिकारी/आयुक्त अलीगढ़ मण्डल अलीगढ़ श्री जी0एस0प्रियदर्शी ने कलेक्ट्रेट स्थित रूद्राक्ष सभागार में जिलाधिकारी श्री चन्द्र प्रकाश सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री सुशील घुले एवं अन्य समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में कोविड-19 के नियंत्रण व उपचार के बारे में विस्तार से समीक्षा की। तत्पष्चात कलावती हाॅस्पीटल का औचक निरीक्षण किया। श्री प्रियदर्शी ने कहा कि हमारें बहुत से अधिकारी/कर्मचारी भी कोविड से संक्रमित होते जा रहे हैं इस तरफ विशेष ध्यान दिये जाने की आवश्यकता है हमें अपने सहयोगियों को संक्रमित होने से बचाना है इसके लिए कोविड से संबंधित पूरे प्रोटोकाल का पालन किया जाये। इन्टरनेट की व्यवस्था सुनिष्चित करते हुए वर्जुवल बैठको को बढ़ावा दिया जाये।

होम आइसोलेट व्यक्ति घरों पर ही रहें और नियमों का पालन करें। इधर-उधर न घूमें। उनकी निगरानी की जाये। नियमों और सोषल डिस्टेंस का पालन कराया जाये। कोरोना टेस्टिंग में तेजी लायें और पोर्टल पर तत्काल फीडिंग कराई जाये। जिले में लैब स्थापना के लिये शासन को पत्र भेजा जाये। कांट्रेक्ट ट्रेसिंग तत्काल करायें। सर्विलांस कार्य अनवरत चलाना है। इसके लिए सुपरवाइजरों की संख्या बढ़ायी जाये। जिला अस्पताल और क्वारेन्टाइन सेन्टरों में साफ सफाई एवं कोरोना मरीजों के उपचार, रहन सहन, गुणवत्तायुक्त खानपान आदि व्यवस्थाओं में सुधार लायें।        

आयुक्त श्री प्रियदर्शी ने बाढ़ नियंत्रण की समीक्षा करते हुये कहा कि तहसील पटियाली के गंगा तट स्थित गांव बाढ़ प्रभावित हैं। यहां बाढ़ से सुरक्षा हेतु आवष्यक उपाय किये जायें। बताया गया कि तटबंधों की मरम्मत करायी गयी है और बल्ली के स्टड लगाये गये हैं। नवनिर्मित पटियाली रोड पर एक सप्ताह के अन्दर विद्युत पोलों को शिफ्ट करा दें। हर थाने में भूमि विवाद रजिस्टर बनाये जायें। जिन गांवों में भूमि विवाद हैं उनमें स्वामित्व योजना प्राथमिकता से लागू की जायेगी।        

जिलाधिकारी ने बताया कि यहां लगातार टेस्टिंग होने से कोरोना पाॅजेटिव केस निकल रहे हैं। टीम भावना से कार्य कर आपके निर्देशो का शत प्रतिशत पालन कराया जायेगा। सीएमओ डा0 प्रतिमा श्रीवास्तव ने जिले में कोविड-19 के तहत की जा रही कार्यवाही, आइसोलेशन वार्ड, कोरोन्टाइन सेण्टरों की व्यवस्थाओं एवं प्रतिदिन सैम्पिल कलेक्षन के बारे में विस्तार से जानकारी दी।      

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, अपर जिलाधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव, एएसपी आदित्य वर्मा, डीपीआरओ, बीएसए, अधिषाषी अभियंता सिंचाई, लोक निर्माण विभाग सहित समस्त सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।      

मण्डलायुक्त श्री प्रियदर्शी ने बैठक के पष्चात गोराहा स्थित कलावती हाॅस्पीटल का मौके पर औचक निरीक्षण किया। मोबाइल द्वारा अन्दर भर्ती मरीजों से उनके उपचार, खानपान, रहन-सहन, साफ सफाई आदि के बारे में विस्तार से पूंछताछ की। भोजन में गुणवत्ता में सुधार लाने के निर्देश देते हुये अधिकारियों को व्यवस्थाओं में बेहतर सुधार लाने के आवश्यक दिशा निर्देश दिये।


जनपद कासगंज : मण्डलायुक्त ने पचलाना स्थित निमार्णाधीन गौशाला का किया औचक निरीक्षण ।

हरा चारा काटने के लिये मशीन लगाई जायेगी ।

जिले के नोडल अधिकारी/आयुक्त अलीगढ़ मण्डल अलीगढ़ श्री जी0एस0प्रियदर्शी ने बैठक एवं कलावती अस्पताल के निरीक्षण के बाद पचलाना स्थित नवनिर्मित गौशाला का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिये कि हरा चारा काटने के लिये जहां मशीन लगाई जायेगी वहां उसके ऊपर शेड बनवाया जाये। चाहरदीवार का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाये। पशु बांधने के स्थान पर ऐसी व्यवस्था की जाये कि बरसात का पानी अन्दर न आये। वाटर हार्वेस्टिंग का ध्यान रखा जाये। जल निकासी की उचित व्यवस्था की जाये।        

इस अवसर पर जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह, पुलिस अधीक्षक सुशील घुले, मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, अपर जिलाधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव, एएसपी आदित्य वर्मा, डीपीआरओ, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी एके सागर सहित समस्त सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन