समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

24 अगस्त 2020

सिद्धार्थ नगर : नेहरू  युवा केन्द्र सिद्धार्थ नगर के तत्वावधान में मिठवल ब्लाक में ।

फिट इंडिया के तहत बैटमिनटन का अभ्यास कराया गया । खुशी, रोशनी, सुन्दरी और राष्ट्रीय युवा स्वयंसेविका सोनी शर्मा उपस्थित रहें ।


➡दिल्ली- महाराष्ट्र में इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं का मामला, परीक्षाओं को स्थगित करने की याचिका खारिज की, सुप्रीम कोर्ट ने स्थगित करने की याचिका खारिज की.

➡असम- गुवाहाटी से उत्तरी गुवाहाटी के बीच रोपवे, ब्रह्मपुत्र नदी पर तैयार बहु-प्रतीक्षित रोपवे, आज से आम जनता के लिए शुरू होगा रोपवे, 2 किलोमीटर लंबी दूरी तय करने वाला रोपवे, नदी पर बनी देश की सबसे लंबी रोपवे सेवा.

➡लखनऊ- यूपी के 2 आईपीएस अफसर निलंबित, दिनेश चंद्र दुबे और अरविंद सेन निलंबित, पशु पालन घोटाले में नाम आया था, दोनों DIG स्तर के अधिकारी निलंबित, DIG रूल मैन्युअल थे दिनेश चंद्र दुबे, डीआईजी PAC आगरा थे अरविंद सेन, CM ने दोनों अफसरों को निलंबित किया ।

➡लखनऊ- राजधानी लखनऊ में बेखौफ बदमाश, प्रशासनिक अधिकारी को मारी गोली, कमर में गोली लगने से हुआ घायल, गंभीर हालत में ट्रामा में भर्ती कराया,प्रशासनिक अधिकारी धीरेंद्र दास घायल, कबीरमठ में बुकिंग कराने आए थे बदमाश, हसनगंज थाने के डालीगंज की घटना.

➡लखनऊ- JEE,NEET परीक्षा को स्थगति करने की मांग, AAP की छात्र विंग कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, परिवर्तन चौक चौराहे पर छात्र विंग का प्रदर्शन, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल के नाम का सौंपा ज्ञापन, कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡लखनऊ- प्रशासनिक अधिकारी पर हमले का मामला, पुलिस,फॉरेंसिक की टीम घटना स्थल पहुंची, घटना स्थल पर जांच करने पहुंची, बाइक से तीन लोग आए थे- चश्मदीद, शादी के लिए बुकिंग की बात कर रहे थे- चश्मदीद, 15 मिनट बात करने के बाद गोली चला दी-चश्मदीद, विरोध पर दूसरी गोली बदमाशो ने चलाई-चश्मदीद, हमला करने के बाद सभी हमलावर भाग गए-चश्मदीद.

➡प्रयागराज- बाल-बाल बचे सपा ब्लॉक प्रमुख पुनीत पांडेय, पुनीत पांडेय को गोली मारने की कोशिश, 2 युवकों ने पैर छूने के बहाने कोशिश की, पुनीत ने मंशा भांपकर पिस्टल छीन ली, पिस्टल छीनने के बाद तमंचे से फायरिंग, बदमाशों ने तमंचा निकालकर फायरिंग की, फायरिंग करते हुए मौके से भागे हमलावर, सूझबूझ से हमलावर प्रयास में हुए विफल, सीसीटीवी में कैद हुई पूरी वारदात, प्रतापपुर के जंघई कस्बे में हमले की कोशिश.

➡मेरठ - NCERT की नकली किताबों का मामला, परतापुर पुलिस नहीं पकड़ पाई आरोपी, BJP नेता संजीव, उसका भतीजा आरोपी, परतापुर पुलिस पर आरोपी को भगाने का आरोप, छापे के समय पुलिस ने आरोपी को निकाला, केस दर्ज होने के 3 दिन बाद भी गिरफ्तारी नहीं, परतापुर थानेदार की कार्यशैली पर सवाल, थानेदार की नाक के नीचे चल रहा था काला धंधा, लापरवाह थानेदार पर अब तक कोई कार्रवाई नही.

➡उन्नाव- ग्राम प्रधान और VDO का बड़ा कारनामा, कच्चे रास्तों को दिखाया RCC रोड, जलभराव और कीचड़ से ग्रामीण परेशान, पानी निकासी के लिए नही बनाई नालियां, मॉडल तालाब में कई वर्षों से नहीं हुआ काम, ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर लगाया आरोप, बांगरमऊ के चाहलहा गांव का मामला.

➡फतेहपुर- नाली के विवाद में चले ईंट-पत्थर, 2 भाइयों के बीच नाली का विवाद, घर का दरवाजा तोड़कर बड़े भाई पर हमला, भाई ने लगभग 20 लोगों के साथ किया हमला, मारपीट में 3 लोग हुए घायल, गाजीपुर थाने के मलाका गांव का मामला .

➡बागपत- बेहोशी की हालत में मिली किशोरी, हिंडन नदी के किनारे मिली किशोरी, किशोरी को अगवाकर गैंगरेप का आरोप, गांव के 2 युवकों पर गैंगरेप का आरोप, पुलिस ने किशोरी को पहुंचाया अस्पताल, बालैनी क्षेत्र के मऊ के जंगल का मामला.

➡सुल्तानपुर- आबकारी सिपाही की गोली मारकर हत्या, छुट्टी पर घर आया था आबकारी सिपाही, खेत में फसल देखने के दौरान मारी गई गोली, बाराबंकी में तैनात था सिपाही सुनील यादव, दोस्तपुर थाने के अलहदादपुर गांव का मामला.

➡बाराबंकी- घर में सो रहे बुजुर्ग की गला रेतकर हत्या, सम्पत्ति विवाद के चलते बुजुर्ग की हत्या, बेटी और दामाद पर हत्या का आरोप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मोहम्मदपुर खाला के नहरवल का मामला. 

➡बस्ती - दलितों के जमीन पर जबरन कब्जा, जबरन पंचायत भवन बनवाने का आरोप, प्रधान प्रतिनिधि पर निर्माण का आरोप, हरे पेड़ों को जबरन कटवाने का आरोप, प्रधान प्रतिनिधि पर उत्पीड़न का आरोप, कप्तानगंज के परसपुर दुबौली का मामला.

➡आगरा- भूख से हुई बच्ची की मौत का मामला, राष्ट्रीय बाल आयोग ने लिया संज्ञान, लॉकडाइन में छूट चुका था मां-बाप का काम, नोटबंदी के दौरान भी एक बच्चे की मौत, इसी परिवार के बच्चे की हुई थी मौत, परिवार के पास नहीं है राशन कार्ड, जिलाधिकारी आगरा से मांगी गई रिपोर्ट.

➡ग्रेटर नोएडा- फीस माफी को लेकर कांग्रेसियों का प्रदर्शन, अभिभावकों के साथ मिलकर धरना प्रदर्शन, स्कूल के गेट के बाहर बैठकर की नारेबाजी, स्कूल के गेट पर ही धरने पर बैठे कांग्रेसी, फीस माफी की मांग को लेकर बोला हल्ला, सरकार से भी की फीस माफ करने की मांग, ग्रेटर नोएडा के सेंट जोसफ स्कूल का मामला.

➡कानपुर- बुजुर्ग पर नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप, किशोरी को डरा धमकाकर किया दुष्कर्म, घर पर शिकायत करने पर दी धमकी, पीड़ित पिता को दी गोली मारने की धमकी, पीड़ित परिवार ने थाने में दी तहरीर, आरोपी पर अभी तक नहीं हुई कार्रवाई, किदवई नगर थाना क्षेत्र का मामला.

➡मेरठ- NCERT की नकली किताबों का मामला, नकली किताब मामले में राजनीति गरमाई, सीबीआई जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन, कमिश्नर कार्यालय में कांग्रेसियों का धरना, नकली किताब मामले में कार्रवाई की मांग, आरोपी भाजपा नेताओं पर कार्रवाई की मांग.

➡आगरा- पिनाहट दाऊजी मंदिर कुंड पर लगा मेला, सोशल डिस्टेंसिंग, बिना मास्क के दिखे लोग, 2 घंटे से लगा जाम में फंसी एम्बुलेंस, कड़ी मश्क्कत के बाद निकाली गई एम्बुलेंस, कोरोना काल में अधिकारियों की बड़ी लापरवाही, पिनाहट थाना क्षेत्र का मामला.

➡कौशाम्बी- एल-2 अस्पताल से संक्रमित महिला भागी, काफी खोजबीन के बाद भी नहीं मिली महिला, 17 अगस्त को किया गया था भर्ती, सीएमएस ने कोतवाली में दी तहरीर, मंझनपुर जिला अस्पताल एल-2 का मामला.

➡बदायूं - ई-रिक्शा-बाइक में भीषण टक्कर, बाइक सवार एक युवक की मौत, एक युवक गंभीर रूप से घायल, सम्भल के धनारी गांव के थे बाइक सवार, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, इस्लामनगर के दौरा गांव के पास हादसा.

➡मिर्जापुर- सहकारी समिति से 135 बोरी डीएपी गायब, सचिव ने दर्ज कराया चोरी का मुकदमा, गोदाम का ताला तोड़कर बोरी गायब, लगभग 1.55 लाख बताई जा रही कीमत, पंडरी थाने के समिति कठनाई का मामला.

➡उन्नाव- गला रेतकर मासूम की हत्या, हत्या कर बंद पड़े मकान में फेंका शव, 3 दिन से घर से गायब था मासूम, फील्ड यूनिट, डॉग स्क्वॉयड मौके पर, बिहार थाने के दुबाई गांव का मामला.

➡सिद्धार्थनगर- आइसोलेशन सेंटर में भारी अव्यवस्था, अव्यवस्था का वीडियो हुआ वायरल, स्वास्थ विभाग के दावों की पोल खुली, नाश्ते तक का नहीं हो पा रहा प्रबंध, कोरोना मरीजों की जिले में दुर्दशा.

➡आगरा- कमिश्नर अनिल कुमार की माता का निधन, पिता के देहांत के बाद मां का निधन, कल कमिश्नर के पिता का हुआ था निधन, कोरोना संक्रमित माता-पिता का हुआ निधन, आज सुबह नोएडा के अस्पताल में हुआ निधन.

➡मथुरा- चामुंडा मंदिर के पास यमुना में डूबा युवक, झुंझुनू, राजस्थान का युवक यमुना में डूबा, दिल्ली से टैक्सी लेकर मथुरा आया था युवक, गोताखोरों की मदद से की जा रही तलाश, थाना वृंदावन कोतवाली इलाके की घटना.

➡फतेहपुर- युवक की निर्मम हत्या का मामला, भांजे पर लगा हत्या करने का आरोप, आरोपी युवक को हिरासत में लिया, हुसैनगंज पुलिस जांच में जुटी.

➡अमरोहा- गन्ने के खेत में मिला अज्ञात युवक का शव, सड़क किनारे गन्ने के खेत में पड़ा मिला शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, देहात इलाके के काकर सराय का मामला.

➡हमीरपुर- नगर पालिका अध्यक्ष का तुगलकी फरमान, 15 सफाईकर्मियों को नौकरी से निकाला, बिना नोटिस कर्मियों को नौकरी से निकाला, सरीला नगर पालिका का मामला.

वाराणसी- CM योगी से निजी अस्पतालों की लूट व DM बनारस की लापरवाही की शिकायत-

CM योगी से व्यापारी नेता ने प्राइवेट अस्पतालों की लूट की शिकायत की...

व्यापारी नेता ने CM को बताया DM कौशल राज किस तरह मनमानी तरीके से व्यापारियों को नुकसान पहुँचा रहें हैं...

CM ने तत्काल व्यापारी नेता को दिया  आश्वासन,आपकी सभी शिकायतों का होगा निराकरण...

शिकायत से बौखलाए DM बनारस कौशल राज शर्मा ने व्यापारी नेता को भेजा नोटिस,तीन दिन में जवाब तलब,संतोषजनक उत्तर न मिलने पर DM करेंगे कार्यवाही....

CM योगी से व्यापारी नेता की बातचीत का वायरल ऑडियो संलग्न...


आज होगी CWC की बड़ी बैठक, सोनिया गांधी ने कांग्रेस का अध्यक्ष पद छोड़ने की इच्छा जताई।

बैठक वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जरिये होगी जो सुबह 11 बजे शुरु होगी।

बैठक में कांग्रेस शासित सभी राज्यों के सीएम भी हिस्सा लेंगे।

बैठक से पहले कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं की पार्टी अध्यक्ष सोनिया को लिखी गई चिट्ठी को लेकर पार्टी की अंदरूनी राजनीति तेज हो गई है।


कासगंज - जिला मुख्यचिकित्सा अधिकारी डॉ प्रतिमा श्रीवास्तव ने कोविंड 19हॉस्पिटल मामो का निरीक्षण किया ।

हॉस्पिटल में भर्ती मरीजो से स्वास्थ्य संबंधित जान कारी ली , सी एम ओ ने सरकार की गाइड लाइन का पालन करने कॊ कहा , कोरोना कॊ रोकथाम करने कॊ सोशलडिस्टेंस बनाये रखना हें व मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करे,डॉ.  आकाश,डॉक्टर यश कुमार ,डॉक्टर पूनिया मौजूद रहे  ।


लखनऊ : 623 खाद विक्रेताओं का लाइसेंस निलंबित, 35 के खिलाफ एफआईआर,17 दुकानें सील ।

खाद की कालाबाज़ारी रोकने को सघन निरीक्षण अभियान जारी । किसानों को खाद की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित कराएं अधिकारी : योगी

लखनऊ : खेती-किसानी के लिए खाद की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित करने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्पष्ट निर्देशों के बाद प्रदेश में खाद की दुकानों पर औचक निरीक्षण की कार्यवाही तेजी से चल रही है। खाद की कालाबाजारी की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए हो रही इस प्रदेशव्यापी विशेष कार्यवाही में अब तक 623 विक्रेताओं का लाइसेंस निलंबित करने के साथ-साथ 35 के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। 

कुल 9,747 दुकानों पर औचक निरीक्षण करते हुये 3,287 खाद के नमूने लिए गए। विभिन्न गड़बड़ियों के दृष्टिगत अब तक  623 विक्रेताओं का लाइसेंस निलंबित किया गया है, जबकि 517 विक्रेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब-तलब करने की कार्यवाही की गई है। यही नहीं, कालाबाजारी कर रहे 22 विक्रेताओं का लाइसेंस भी निरस्त किया गया जबकि 35 दुकानों की बिक्री प्रतिबंधित कर संबंधित के खिलाफ सुसंगत धाराओं में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। 17 दुकानों को सील भी किया गया है, जबकि 666 विक्रेताओं को चेतावनी दी गई है।

अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी ने बताया कि आकस्मिक निरीक्षण कार्यवाही के अंतर्गत बीते 19-20 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों में खाद की दुकानों का सघन औचक निरीक्षण किया गया। 20 अगस्त को 3,119 स्थानों का निरीक्षण करते हुए 653 नमूने लिए गए। नियमविरुद्ध बिक्री की शिकायतों के दृष्टिगत 247 विक्रेताओं से जवाब-तलब किया गया है जबकि 158 दुकानों के लाइसेंस निलंबित किये गए और 15 दुकानों के लाइसेंस निरस्त करने की कार्यवाही हुई। 20 अगस्त की इस कार्यवाही में 94 दुकानों को चेतावनी जारी करते हुये 15 दुकानों पर बिक्री प्रतिबंधित की गई, साथ ही 06 दुकानें सील कर दी गईं। 34 विक्रेताओं के विरुद्ध एफआईआर भी दर्ज कराया गया। इसी क्रम में एक दिन पहले 19 अगस्त को प्रदेश में 3,109 स्थानों पर औचक निरीक्षण कर 1,059 नमूने लिए गए। 270 लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी की गई साथ ही, 228 दुकानों का लाइसेंस निलंबित भी किया गया। कालाबाजारी की पुष्टि होने पर 12 दुकानों की बिक्री प्रतिबंधित कर दी गई जबकि 06 दुकानों को सील करने की कार्यवाही भी हुई।

इससे पहले, बीते माह 22 जुलाई को को 3,519 जगहों पर छापे मारे गए, 1,575 नमूने लिए गए, 237 लाइसेंस निलंबित किया गया, साथ ही, 07 दुकानों का लाइसेंस निरस्त करने की कार्यवाही हुई है। प्रदेश के विभिन्न जनपदों एक साथ हुई इस कार्यवाही में 421 लोगों को चेतावनी दी गई, 08 दुकानों में बिक्री प्रतिबंधित की गई, 05 दुकानें सील की गई जबकि 01 व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई।

खाद की कमी नहीं, पिछले साल से 20% अधिक है उपलब्धता अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी ने बताया कि प्रदेश में कहीं भी खाद की कमी नहीं है। खाद की बिक्री अधिकारियों के निर्देशन में कराया जा रहा है। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष 20 प्रतिशत अधिक खाद उपलब्ध है। पिछले वर्ष की तुलना में 30 फीसदी से ज्यादा वितरण भी किया गया है। उन्हों5 बताया कि खाद की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही का क्रम सतत जारी रहेगा।


जौनपुर : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बच्चों को बैग, किताब, थर्मस, बटबाये।

जौनपुर : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनपद जौनपुर के मोहउद्दीपुर गांव में संचालित समाजवादी कुटिया में पढ़ने वाले  बच्चों के लिए बैग, किताब-कॉपी, थर्मस बोतल तथा आर्थिक सहायता देकर अपना पिछले दिनों किया गया वादा निभा दिया है।पार्टी कार्यकर्ताओं से वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिए वार्ताक्रम में यादव ने ऋषि यादव द्वारा संचालित समाजवादी कुटिया में पढ़ने वाले बच्चों से भी बात की थी और बच्चों को पठन-पाठन की सामग्री देने के साथ उनसे मिलने आने का भी वादा किया था। ऋषि यादव ने लॉकडाउन के पहले दिन से गाँव के बच्चों को फल, दूध बाँटने के साथ शिक्षा देने का काम शुरू किया था। उनके इस काम की अखिलेश यादव ने सराहना की थी। उन्होंने दो बार व्यक्तिगत रूप से फोन कर बच्चों का हाल जाना था। अखिलेश यादव ने बच्चों से किए गए वादे को निभाते हुए जो बैग, किताब-काॅपी, थर्मस बोतल भेजी हैं, उस सामग्री पर ऋषि यादव ने “सपा का काम जनता के नाम” के स्टिकर लगाकर वितरित किया। इस अवसर पर ऋशि यादव के साथ में चन्द्र यादव भी उपस्थि।


कासगंज : नरोरा से गंगा में छोड़ा गया 1.25 लॉक क्यूसेक पानी हरिद्वार व बिजनौर बैराज से भी पौने दो लाख क्यूसेक पानी छोड़ा ।

गंगा में आएगा उफान गांव की बढी़ मुसीबत । 125733 क्यूसेक पानी नरोरा बैराज से गंगा में छोड़ा  , 136472 क्यूसेक पानी बिजनौर से गंगा में छोड़ा

138712 क्यूसेक सर पानी हरिद्वार से गंगा में ,163 ,60 मीटर है कछला पर गंगा का जलस्तर

कासगंज । पटियाली , गंगा के जलस्तर में दो दिन राहत के बाद फिर बढ़ोतरी होगी हरिद्वार और बिजनौर बांध बढ़ते पानी के दबाव व बारिश की वजह से नरौरा से भी गंगा में पानी का डिस्चार्ज बढ़ने की संभावना है रविवार से गंगा का जलस्तर 15 से 20 सेंटीमीटर बढ़ने की उम्मीद है जिससे तटवर्ती गांवों की मुसीबतें एक बार फिर बढ़ेगी रविवार को हरिद्वार व बिजनौर बांध से पानी का डिस्चार्ज बढ़ना शुरू हो गया है हरिद्वार से गंगा में 1.38 लाख क्यूसेक पानी का डिस्चार्ज हुआ है बिजनौर से भी गंगा में 1.36 लाख कीट से पानी छोड़ा गया है नरौरा बांध से तीन दिनों से लगातार पानी का डिस्चार्ज कम हुआ है जिससे गंगा के तटवर्ती गांव में कुछ राहत मिली जरूरी है बिजनौर व हरिद्वार से छोड़े गए पानी का असर रविवार से ही दिखना शुरू हो जाएगा सोमवार तक गंगा में मीडियम फ्लड का पानी बढ़ने की संभावनाएं है जिससे तटवर्ती गांवों की मुसीबत है एक बार फिर बढ़ेगी गंगा में मीडियम फ्लड के पानी की वजह से सुन्नगढ़ी व कादरगंज क्षेत्र के दो दर्जन गांवों की फसलें जलमग्न हो चुकी हैं जिससे किसानों का काफी नुकसान हुआ है बाढ़ से फसलों को हुए नुकसान का होगा आंकलन गंगा में बाढ़ की फसलों को हुए नुकसान का आंकलन जिला प्रशासन कराएगा डीएम चंद्रप्रकाश सिंह ने फसलों को हुए नुकसान और बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए एडीएम एके श्रीवास्तव को भेजा एडीएम ने कहा कि बाढ़ का पानी खेतों से निकलने के बाद राजस्व कर्मियों की टीम में नुकसान का आंकलन करेंगे जिसके बाद किसानों को मुआवजा दिलाया जाएगा ।

गंगा में पानी का डिस्चार्ज बढ़ने पर पूरी नजर रखी जा रही है बाढ़ चौकियों को अलर्ट पर रखा गया है अधिकारियों की टीमें लगातार भ्रमण पर तटवर्ती इलाकों पर निगरानी रख रही है तटवर्ती गांवों पर नावे उपलब्ध कराई गई है

( चंद्रप्रकाश सिंह ) , डीएम कासगंज

पटियाली से रिपोर्टर दीपक चतुर्वेदी


राजसमंद : आकाशीय बिजली गिरने से पिकनिक पर आए तीन युवकों की मौत ।

खमनाेर थाना क्षेत्र के घाेड़च ग्राम पंचायत के उषाण कुंडा स्थित झरने पर हुआ हादसा

राजसमंद। खमनाेर थाना क्षेत्र ग्राम पंचायत घाेड़च उषाण के पास कुंडा स्थित कुंडेश्वर महादेव मंदिर के पास प्राकृतिक झरने पर रविवार शाम साढ़े 4 बजे अाकाशिय िबजली गिरने से उदयपुर साैभागपुरा से पिकनिक बनाने अाए तीन युवकाें की माैत हाे गई। सूचना पर माैके पर पहुंची खमनाेर पुलिस ने शव काे कब्जे में लेकर खमनाेर अस्पताल की माेर्चरी में रखवाया। पुलिस साेमवार काे पाेस्टमार्टम कर परिजनाें काे साैंपेगें। 

थानाधिकारी पारसमल वीरवाल ने बताया कि साैभागपुरा उदयपुर निवासी गाेविंदसिंह राठाैड़, विक्रम वैध अाैर विनाेद मेघवाल की अाकाशिय बिजली गिरने से माैत हाे गई। तीनाें दाेस्त अपने दाेस्ताें के साथ उदयपुर साैभागपुरा से कुंडा स्थित कुंडेश्वर महादेव मंदिर के पास झरने पर पिकनिक मनाने अाए थे। करीब घंटेभर वर्षा हाेने के साथ करीब साढ़े 4 बजे अाकाशिय बिजली गिरने पर तीनाें दाेस्ताें की माैत हाे गई। साथी दाेस्ताें ने तीनाें के शव उठाकर मंदिर के पास रख दिए अाैर माैके से फरार हाे गए, लेकिन परिजनाें काे फाेनकर सुचित कर दिया। सूचना पर परिजन अाैर खमनाेर पुलिस माैके पर पहुंची अाैर तीनाें शवाें काे कब्जे में लेकर खमनाेर अस्पताल की माेर्चरी में रखवाए। पुलिस ने परिजनाें काे सूचित किया जिसे परिजन देर रात खमनाेर पहुंचे।


➡लखनऊ- आप सांसद संजय सिंह का नया दांव,एफआईआर के लिए पुलिस को पत्र भेजा,पुलिस कमिश्नर लखनऊ को तहरीर दी,मंत्री चेतन चौहान की मौत मामले में तहरीर,CM योगी,PGI डायरेक्टर के खिलाफ तहरीर,चिकित्सा शिक्षा मंत्री के खिलाफ भी तहरीर,मंत्री के इलाज में लापरवाही का आरोप ,एमएलसी सुनील साजन के बयान पर तहरीर।

➡लखनऊ - रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया वर्चुअल संवाद ,पूर्वी विधानसभा के कार्यकर्ता से किया संवाद,लखनऊ के गणमान्य नागरिकों का जाना हाल-चाल ,डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा भी संवाद में जुड़े ,कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन भी हुए शामिल ,कोरोना महामारी को लेकर मदद के दिए निर्देश,रक्षा मंत्री ने पार्टी पदाधिकारियों को दिए निर्देश।

➡लखनऊ- स्वतंत्रदेव सिंह की सराहनीय सूची,यूपी बीजेपी की नई कमेटी बनाई,समाज के सभी वर्गों को पार्टी में स्थान,स्वतंत्रदेव सिंह की सूची की सराहना हुई,वक्त लगा लेकिन पात्र नेताओं को सम्मान,इसी कमेटी के साथ 2022 का चुनाव लड़ना है,यूपी बीजेपी के अध्यक्ष हैं स्वतंत्रदेव सिंह।

➡लखनऊ- 9 दिन के नवजात बच्चे की कोरोना से मौत,लखीमपुर के शकरनपुर निवासी बच्चे की मौत,लखनऊ निवासी महिला की भी मौत हो गई,कल इलाज के लिए महिला भर्ती की गई थी ।

➡मथुरा- नीमगांव यात्री शेड हादसे का मामला,मृतकों के परिजनों को 4 लाख की मदद, डीएम ने मुआवजे के मदद की घोषणा की ,हादसे में मरने वालों की संख्या 2 हुई ,घायल युवक ने अस्पताल में तोड़ा दम ,2 अन्य घायलों का चल रहा इलाज ,परिजनों को 4 लाख मुआवजे का एलान ,घायलों के इलाज,मुआवजे के दिए निर्देश ,गोवर्धन के नीमगांव तिराहे का मामला। 

➡अमेठी- जिले में 38 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले,कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 992,अब तक 5 लोगों की हो चुकी मौत, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया बुलेटिन।

➡झांसी- 24 घंटे में 61 कोरोना पॉजिटिव मिले,कोरोना से मरने वालों की संख्या 90 हुई,कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 3784,जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने की पुष्टि।

➡मुरादाबाद- हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं का इस्तीफा,293 कार्यकर्ताओं ने सामूहिक इस्तीफा दिया,वरिष्ठ पदाधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप,संगठन को बदनाम करने के आरोप लगाए,गलत लोगों को संरक्षण देने के आरोप लगाए।

➡रायबरेली- आकाशीय बिजली से 3 की मौत का मामला,मुख्यमंत्री योगी ने मामले का संज्ञान लिया,सलोन तहसील में 3 लोगों की मौत हुई थी,सीएम ने डीएम रायबरेली को आदेश दिया, पीड़ित परिवार को 4-4 लाख की मदद दें-CM

➡चित्रकूट- बुजुर्ग की हत्या का मामला ,बेटा ही निकला पिता का हत्यारा,चाकुओं से गोदकर की थी हत्या,पुलिस ने हत्यारे को किया अरेस्ट,सीतापुर चौकी के कस्बे का मामला।

➡वाराणसी- BHU कोविड अस्पताल की बड़ी लापरवाही,अस्पताल से लापता हुआ कोरोना मरीज ,डॉक्टर,स्टॉफ पर लापरवाही का आरोप,परिजनों ने लंका थाने में की शिकायत,हादसे के बाद ट्रामा में कराया था भर्ती,वाराणसी के डाफी का रहने वाला मरीज,युवक की रिपोर्ट आई थी कोरोना पॉजिटिव।

➡वाराणसी- अनलॉक 3 को लेकर जारी हुई नई गाइडलाइंस,सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगी दुकानें,बैंकों में ग्राहकों के लेनदेन का समय भी बदला,शाम 4 बजे तक तक होगा अब लेन देन।

➡बाराबंकी- नेपाली पानी ने बढ़ाई लोगों की मुसीबत,गैर,सरकारी साधन हुए पूरी तरह से बंद,पड़ोसी जनपद में आने जाने में परेशानी,मथुरा मार्ग चौरारी नदी बेहडा पुल का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- युवती के साथ छेड़छाड़ का मामला,छेड़छाड़ का सीसीटीवी आया सामने,शॉपिंग कंपलेक्स में हुई थी छेड़छाड़ ,शॉपिंग के दौरान की गई थी छेड़छाड़,युवती से जबरन अधेड़ ने की छेड़छाड़

छेड़छाड़ करता हुआ सीसीटीवी में कैद,पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार ,बीटा टू थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡बलिया- प्रसव के दौरान गर्भवती महिला की मौत ,डॉक्टरों की लापरवाही से महिला की मौत,कम ब्लड होने पर भी किया ऑपेरशन,हॉस्पिटल के बाहर परिजनों ने किया हंगामा ,डॉक्टर पर मुकदमा कराने की कर रहे मांग,बलिया के हेल्थ होम हॉस्पिटल का मामला।

➡मेरठ - बीजेपी विधायक के भतीजे की दबंगई,सत्ता के रसूख में भतीजे की दबंगई,लॉकडाउन में भजीते ने खोला डेयरी,पुलिस के टोकने पर पुलिस से उलझा,लॉकडाउन के उल्लंघन में लेकर आए थाने,पुलिस विधायक के भतीजे को थाने लाई,बीजेपी विधायक हैं सत्य प्रकाश अग्रवाल,नौचंदी थाना के कैलाश डेयरी का मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन