समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

08 अगस्त 2020


➡रांची - 2 बार एयर एशिया का विमान क्रैश से बचा ,पायलट की समझ ने केरल जैसा हादसा रोका,प्लेन में क्रू समेत 176 यात्री थे सवार,मुंबई जाने वाले सभी 176 लोग सुरक्षित हैं, पहिए में चिंगारी निकली,जोर धमाका हुआ।

➡दिल्ली- दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 1404 केस ,24 घंटे में 16 की मौत हुई,  1130 ठीक हुए,दिल्ली में कुल मरीजों की संख्या 144127 ,दिल्ली में कोरोना से कुल 4098 मौत हुई,दिल्ली में कोरोना के 10667 एक्टिव मरीज,रिकवरी रेट 89.75%,इंफेक्शन रेट 5.70%
➡दिल्ली- कोविड से अबतक 196 डॉक्टरों की मौत,कोरोना से 196 डॉक्टरों की मौत हुई है,अधिकांश सामान्य चिकित्सक रहे हैं,आईएमए ने इस विषय पर चिंता जताई।

➡दिल्ली- केंद्र ने राज्य सरकारों को सलाह दी,स​ब्जी विक्रेताओं,फेरीवालों का हो कोरोना टेस्ट,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लिखा पत्र,राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को लिखा पत्र, एंबुलेंस तंत्र की आवश्यकता पर जोर दिया।
 
➡जयपुर- BSP के 6 विधायकों ने याचिका दाखिल की,सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की,HC के लंबित मामले SC में ट्रांसफर की मांग,BJP विधायक दिलावर सिंह की HC में याचिका,‘BSP विधायकों का कांग्रेस में विलय असंवैधानिक’।

➡लखनऊ- चरक अस्पताल का एक और बड़ा कारनामा,कोविड मरीजों से एक-एक लाख जमा कराए,एक मुश्त पैसा जमा करा रहा चरक अस्पताल,कोविड मरीजों से एक-एक लाख रुपए लिए,जबकि एक मुश्त पैसे लेने का प्रावधान नहीं,लखनऊ CMO ने भारत समाचार को बताया- एक मुश्त पैसे लेने का प्रावधान नहीं,निर्धारित शुल्क ले सकते हैं अस्पताल, अस्पताल पहुंचते ही एक लाख जमा कराए,‘ना दवा ना इंजेक्शन पहले एक लाख लाओ’,कोरोना महामारी में अस्पतालों की मनमानी।

➡लखनऊ- 5 बड़े तस्करों को STF ने गिरफ्तार किया,अंतर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी,मुगलसराय से सभी तस्करों की अरेस्टिंग हुई,56 लाख रुपए का गांजा STF ने बरामद किया,चंदौली होते हुए उड़ीसा से झारखंड जा रहे थे।

➡लखनऊ- कोरोना को लेकर डीएम लखनऊ का आदेश,ज्यादा ट्रेकिंग,टेस्टिंग के लिए DM का आदेश,2-2 अतिरिक्त टीमें उपलब्ध कराने के निर्देश,होम आइसोलेशन वालों के लिए विशेष निर्देश, लक्षण मिलते ही अस्पताल में भर्ती करें- DM

➡लखनऊ- 21 वर्षीय युवक की कोरोना से मौत हुई,पृथ्वीपालगंज, धनीपुर निवासी युवक की मौत,7 अगस्त को भर्ती किया गया आज मौत,50 वर्षीय मरीज की कोरोना से मौत हुई, एक अगस्त को भर्ती किया गया था।

➡गाजियाबाद- सांसद अनिल अग्रवाल ने पीएम को लिखा पत्र ,जनसंख्या नियंत्रण के लिए बिल पेश की मांग ,आगामी संसद सत्र में बिल पेश करने की मांग,बीजेपी के राज्यसभा सांसद हैं अनिल अग्रवाल।

➡हापुड़- हापुड़ में हैवानियत भी शर्मसार हुई,6 साल की बच्ची से रेप की घटना,रेप के बाद प्राइवेट पार्ट में चोट पहुंचाई,छोटी बच्ची की हालत बेहद नाजुक है,प्राइवेट पार्ट को बुरी तरह जख्मी किया,बच्ची की हालत गंभीर,मेरठ में भर्ती,पुलिस पहले गुमशुदगी बता रही थी,मेडिकल रिपोर्ट के बाद भयावहता दिखी,शैतानों ने रेप किया,प्राइवेट पार्ट कुचला,हापुड़ पुलिस की भयानक लापरवाही सामने।

➡आजमगढ़- कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान दौरे पर,घाघरा नदी में टूटे रिंग बांध का निरीक्षण किया,डीएम-एसपी ने टीम के साथ अच्छा काम किया',अधिशासी अभियंता दीपक कुमार पर बोले मंत्री,दीपक कुमार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी,भ्रष्ट,कामचोरों को बक्शा नहीं जाएगा,बंधा टूटने की सूचना पर भाग गया था दीपक कुमार,जिलाधिकारी ने कार्रवाई के लिए लिखा था पत्र,केवल ट्रांसफर करके बचाने की हो रही कोशिश

➡सुल्तानपुर- सांसद मेनका गांधी का सुल्तानपुर दौरा कल,कल से 2 दिवसीय दौरे पर रहेंगी सांसद,कल शाम दिल्ली से सुल्तानपुर पहुंचेंगी ,10 अगस्त को बैठक में होंगी शामिल, जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक।

➡वाराणसी- बिजली विभाग के निजीकरण का विरोध ,निजीकरण के खिलाफ बिजलीकर्मियों ने कसी कमर,प्रान्त व्यापी विरोध प्रदर्शन का एलान किया,18 अगस्त को विरोध प्रदर्शन का एलान,विरोध में विभिन्न संगठन भी होंगे शामिल,पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम का मामला,निजीकरण के प्रस्ताव का करेंगे विरोध।

➡बहराइच- कानपुर देहात में अपहरण,फिरौती मामला,अपहरणकांड का आरोपी बहराइच में अरेस्ट,अपहरण कर 1 करोड़ की फिरौती मांगी थी,MP के सुशील तिवारी का अपहरण किया था, वांछित ज्योति सिंह बहराइच में छुपा बैठा था,बिहार के रहने वाले ज्योति सिंह की अरेस्टिंग,शातिर बदमाश मोतीपुर पुलिस के चढ़ा हत्थे,चोरी की मोटरसाइकिल और चाकू भी बरामद।

➡भदोही- विधायक विजय मिश्र पर मुकदमे का मामला,पत्नी, बेटे पर मुकदमा दर्ज होने का मामला,MLA के बेटे ने शिकायतकर्ता पर लगाए आरोप,32 करोड़ रुपए लेनदारी का लगाया आरोप,मुकदमा दर्ज कराने वाले पर 32 करोड़ उधारी,रुपए ना देने पड़े इसलिए कराया केस- बेटा, 27 करोड़ रुपए के तीन चेक हुए बाउंस- बेटा, बेटे विष्णु मिश्र ने प्रेसवार्ता कर लगाए आरोप।

➡जालौन में दिल दहला देने वाली वारदात हुई,जालौन पुलिस ने एक बार फिर शर्मसार किया,पुलिस प्रताड़ना से परेशान लड़की ने जान दी,घर में फांसी लगाकर लड़की ने आत्महत्या की,छेड़खानी की शिकायत पर पुलिस पहुंची थी,शोहदों को पुलिस ने छोड़ा,लड़कियों को पकड़ा,तीन लड़कियों को पुलिस ने लॉकअप में रखा,थाने से घर पहुंची लड़की ने आत्महत्या की,छेड़खानी कर लड़कों ने दारोगा को बुलाया था,उप निरीक्षक योगेश पाठक मौके पर पहुंचे थे,लॉकअप में बंदकर लड़कियों से मारपीट की,लड़कियों के परिजनों ने SI पर लगाया आरोप,छोड़ने के लिए दारोगा ने 10 हजार रुपए मांगे,लड़की की मौत के बाद थाने में जमकर हंगामा,उरई कोतवाली के नगर उरई का मामला।

➡गोंडा- पुलिस के हत्थे चढ़ा फर्जी मजिस्ट्रेट,उन्नाव का न्यायिक मजिस्ट्रेट बताता था,अपर न्यायिक मजिस्ट्रेट बताकर करता था बात,विधायकों को बात करने के लिए कहता था,जिले के 2 विधायकों से भी की थी बात
पुलिस कंट्रोल रूम को भी करता था फोन,श्रावस्ती जिले का पूछ रहा था सीयूजी नंब,,पुलिस पूछताछ में फर्जी मजिस्ट्रेट का खुलासा,लखीमपुर में तैनात SDM का ट्रांसफर कराया था,लखीमपुर का रहने वाला आरोपी सूरज पटेल,नगर कोतवाली में आरोपी पर केस दर्ज।

➡चंदौली- DDU नगर पालिका के रुपए निकालने का मामला,खाते से लाखों रुपए निकालने वाले पर कार्रवाई ,आरोपी रामाशीष सिंह की संपत्ति की गई कुर्क,मकान, स्कार्पियो गाड़ी, बाइक को किया गया कुर्क , मुगलसराय थाना क्षेत्र के कुढ़कला गांव का मामला।

➡उन्नाव- सेनेटाइजेशन को लेकर पालिका की लापरवाही ,पॉजिटिव मरीज मिलने पर भी सेनेटाइजेशन नहीं,पिछले 1 सप्ताह पूर्व मिला था कोरोना पॉजिटिव,सेनेटाइजेशन न होने से संक्रमण का खतरा बढ़ा, उन्नाव, गंगा घाट नगर पालिका की लापरवाही।

➡अयोध्या- राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू पहुंचे अयोध्या,रामलला की आरती में लिया भाग,ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय को चांदी भेंट की,सवा 5 किलो की चांदी की शिला भेंट की,श्याम जाजू ने हनुमानगढ़ी में मत्था टेका,दिल्ली के सुंदरकांड आयोजन में पैसा दिया,68 लाख रुपए लोगों ने पैसा दान किया।

➡कानपुर- एयरफोर्स कर्मी ने गोली मारकर किया सुसाइड,ड्यूटी के दौरान खुद को गोली मारकर दी जान ,जम्मू कश्मीर उधमपुर में तैनात था एयरफोर्स कर्मी,एयरफोर्स अधिकारियों ने परिवार को दी सूचना,घाटमपुर क्षेत्र के जवाहर नगर निवासी था कर्मी।

➡मेरठ - हापुड़ की गुड़िया के किडनैप,रेप का मामला,मेडिकल कॉलेज में गुड़िया का ऑपरेशन,डेढ़ घंटे चला ऑपरेशन,गुड़िया अभी बेहोश,गुड़िया की हालत अभी क्रिटिकल-डॉ गौरव,अगले 72 घंटे जिंदगी के लिए अहम-डॉक्टर,72 घंटे बाद खतरे से बाहर आएगी गुड़िया,दरिंदे ने किडनैप,रेप के बाद जंगल मे फेंका,पुलिस ने 12 घंटे नहीं दिलाया कोई इलाज।

अयोध्या : 200 फीट नीचे होगा राम मंदिर का नींव
अयोध्या - मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का भव्य मंदिर 1000 वर्ष तक सुरक्षित रखने की तकनीक के तहत मंदिर निर्माण का कार्य किया जाएगा जिसके लिए 200 फुट नीचे इस मंदिर की नींव रखी जाएगी। राम जन्म भूमि परिसर में भूमि पूजन के बाद मंदिर निर्माण कार्य प्रारंभ किए जाने को लेकर जानकारी दी।
राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण का कार्य 5 अगस्त से प्रारंभ कर दिया गया जिसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचे थे 5 अगस्त को आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि ऐसे संकट काल में भी चारों तरफ से आलोचनाओं को सहन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या आने का निश्चय किया प्रधानमंत्री ने साक्षात रामलला को दंडवत कर अपने माता-पिता और अपने संस्कारों को प्रकट किया है। राम मंदिर निर्माण में आगे की प्रक्रिया शुरू हो गई है जिसमे तकनीकी काम बाकी है हमारी सोच के मंदिर 1 हजार साल तक सुरक्षित रहे । जिसके लिए एलएन्डटी कंपनी नींव की ड्राइंग तैयार किया है।पूरे अंदर का दमोमदर नींव की है। जिसके लिए कंपनी के लोग तैयार हैं विकास प्राधिकरण से नक्शा पास कराएगा और संपूर्ण 70 एकड़ भूमि के मुताबिक नक्शा पास कराया जाएगा। वहीं ट्रस्ट की मंशा जाहिर करते हुए कहा कि जमीन के नीचे से निकले खजाने को देश की जनता देखें ऐसी इच्छा है। अयोध्या रामलला का दर्शन करने वाले लोग ऐतिहासिक खजाने का दर्शन भी करें। वहीं कहा कि ऐसी कल्पना नही थी कि खड़े विवादित ढांचे के 12 फुट नीचे ही खजाना निकलेगा। और अगर 10 फुट नीचे गए क्या होगा मालूम नही। राम मंदिर निर्माण को लेकर गठित किए गए ट्रस्ट में अब तक 30 करोड़ रुपया आए हैं। और रामलला के खाते में। भूमि पूजन के दिन सुबह ही 31 लाख रुपए आया है। साथ ही भूमि पूजन के गड्ढे में 3 से 4 घंटे में 49 हजार रुपए आया जिसे सुरक्षित रखा गया है।

अयोध्या में 1400 गज में बनेगी नई मस्जिद ।
अयोध्या में 1400 गज में बनेगी नई मस्जिद। बाबरी जैसा होगा आकार। बचे जगह में हाईटेक अस्पताल। सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या के धन्नीपुर गांव में दी गई पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद निर्माण के लिए जन सहयोग से धन जुटाने की प्रक्रिया शुरू। अगले सप्ताह पैन के आधार पर ट्रस्ट का खोला जाएगा बैंक खाता। ट्रस्ट के सचिव और प्रवक्ता अतहर हुसैन ने यह जानकारी दी।ट्रस्ट कुल 15 सदस्यों का है, मगर अभी चेयरमैन को मिलाकर कुल 9 सदस्य ही मनोनीत।

 एटा : थाना बागवाला पुलिस को मिली सफलता, बागवाला थाना क्षेत्र में हुई मारपीट की घटना के मामले में वांछित चल रहा अभियुक्त गिरफ्तार
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा श्री सुनील कुमार सिंह के निर्देशन में थाना बागवाला पुलिस द्वारा दिनांक 01-08-2020 को थाना बागवाला पर पंजीकृत मुअसं- 191/2020 धारा 452, 323, 313, 308, 504, 506,188 भादवि की घटना में फरार चल रहे वांछित आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई।

  घटना - वादी सतीश पुत्र रामपाल सिंह निवासी ग्राम गुलाबपुर थाना निधौलीकलां एटा द्वारा थाना बागवाला पर इस आशय की सूचना दी गई कि दिनांक 30-07-2020 को वादी अपनी पत्नी के साथ अपनी ससुराल ग्राम सियपुर थाना बागवाला आया हुआ था। तभी पुरानी रंजिश के चलते गांव का ही राकेश अपनी पत्नी,बहन व मां के साथ हाथों में लाठी डंडे व सरिया लेकर गाली गलौज करते हुए घर में घुस आये तथा घर में काम कर रही औरतों के साथ मारपीट करने लगे। वादी व वादी की पत्नी के शोर मचाने पर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए, जिससे वो गाली गलौज व जान से मारने की धमकी देते हुए घर से भाग गए। मारपीट के बाद सीमा,रामा व अनीता गम्भीर रूप से घायल हो गईं जिन्हें उपचार हेतु अस्पताल ले जाया गया जहां सीमा को गर्भवती होने की वजह से गम्भीर हालत में जिला अस्पताल एटा से आगरा के लिए रेफर कर दिया गया।गर्भाशय में चोट लगने के कारण सीमा की स्थिति नाजुक हो गई जिससे डॉक्टरों द्वारा जान बचाने की नीयत से ऑपरेशन कर छः माह के गर्भ को निकाला गया। इस सूचना पर थाना बागवाला पर मु०अ०सं०- 191/2020 धारा 452, 323, 313, 308, 504, 506,188 भादंवि पंजीकृत किया गया।

     गिरफ्तारी- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा द्वारा उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए घटना में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु प्रभारी निरीक्षक थाना बागवाला को निर्देशित किया गया। थाना बागवाला पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर उक्त घटना में फरार चल रहे मुख्य आरोपी राकेश को पवास नहर पुल के पास से समय करीब 18.30 बजे गिरफ्तार कर लिया गया है गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध थाना बागवाला पर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। तथा घटना में फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम पता-
1- राकेश पुत्र खेमकरन निवासी ग्राम सियपुर थाना बागवाला एटा।

जनपद एटा से अपडेट
जमीनी विवाद में चचेरे भाई को मारी गोली
गोली लगने से युवक की हालत गंभीर
गोली मारकर आरोपी भाई हुआ फरार
जलेसर क्षेत्र के नारहुली बम्बा के पास की घटना।

➡दिल्ली- कोरोना काल में स्मार्टफोन मार्केट क्रैश, बिक्री में 51 फीसदी की भारी गिरावट, चाइनीज को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ, अप्रैल-जून तिमाही में 51% तक गिरा, भारतीय बाजार में चाइनीज फोन का दबदबा है, शाओमी, वीवो, ओप्पो, रियलमी जैसे ब्रैंड, शाओमी की 49%, सैमसंग की 48% बिक्री गिरी, वीवो की 43%, रियलमी की 37% बिक्री गिरी, ओप्पो की बिक्री 51 फीसदी तक गिरी।

➡दिल्ली- एयर इंडिया की एक फ्लाइट ने भरी उड़ान, दिल्ली से कोझीकोड के लिए उड़ान भरी है, DGCA और AAIB के जांच अधिकारी गए हैं, एयर इंडिया एक्सप्रेस के CEO भी गए हैं, AI, AIE के अन्य अधिकारी भी कोझीकोड गए।

➡दिल्ली- ओडिशा में भूकंप के झटके, आज सुबह 7:10 बजे लगे झटके, ओडिशा के ब्रह्मपुर के पास आया भूकंप, 3.8 तीव्रता का भूकंप आया।

➡लखनऊ- गिरफ्तार 3 जालसाज कोरोना पॉजिटिव, साइबर क्राइम सेल 24 घण्टे के लिए बंद, एसीपी समेत 14 पुलिस कर्मी क्वारेन्टीन, हजरतगंज कोतवाली में स्थित साइबर सेल, 9 में से 3 जालसाजों की रिपोर्ट पॉजिटिव।

➡मेरठ- भूमाफिया-मुक्त जिला की भ्रष्टाचार-युक्त हकीकत, 600 करोड़ की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जेदार, 38 सालों से सरकारी जमीन पर काबिज है गुंडे, खेल विवि के लिए जमीन नहीं दे सके अफसर, सरकारी जमीन पर कब्जे में DM की अनदेखी, 3 लाख वर्गमीटर बेशकीमती जमीन पर कब्जा, नेशनल हाईवे से लिंक अवैध कब्जे की जमीनें, HP डिपो के पीछे वेदव्यासपुरी में सरकारी जमीन, मोहकमपुर की हाईराइज बिल्डिगों से सटी जमीनें, जमीन के अभाव में अटके कई सरकारी प्रोजेक्ट, हाईकोर्ट ने मई 2019 में कब्जे को दिया था आदेश, डीएम और एडीएम का अवैध कब्जेदारों को संरक्षण, सरकारी जमीन कब्जाने वालों को मेरठ में शरण।

➡अमरोहा- अमरोहा पुलिस के कारनामे का मामला, हत्या के आरोप में जेल भेजने का मामला, परिजनों ने युवती को जिंदा बरामद किया, फर्जी खुलासा कर 3 लोगों को भेजा था जेल, युवती के मर्डर के आरोप में भेजा था जेल, पिता,भाई समेत तीन को भेज दिया था जेल, युवती के परिजनों ने युवती को जिंदा बरामद किया, इंस्पेक्टर ने युवती को रिकॉर्ड में दिखाय दिया मृत, आदमपुर थाना इलाके के गांव मलकपुर का मामला।

➡सहारनपुर- मुख्यमंत्री योगी का आज सहारनपुर दौरा, 1 बजे सहारनपुर पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी, जमीनी हकीकत जानने पहुंचेंगे मुख्यमंत्री, कोरोना के बढ़ते प्रकोप की समीक्षा करेंगे, सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक करेंगे CM, सहारनपुर मंडल के अधिकारियों के साथ समीक्षा, पिलखनी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करेंगे, कोविड-19 के लिए बने वार्डों का निरीक्षण, 4.15  बजे सहारनपुर से रवाना होंगे सीएम।

➡बुलंदशहर- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, अलग-अलग 2 जगह बदमाशों से मुठभेड़, हिस्ट्रीशीटर अमित को किया गया अरेस्ट, मुठभेड़ में गोली लगने से बदमाश घायल, पुलिस ने तमंचा, कारतूस बरामद किया, PRV पुलिस के साथ भी बदमाश की मुठभेड़, जवाबी कार्रवाई में बदमाश गोली लगने से घायल, पुलिस ने पिस्टल, 3 कारतूस किए बरामद, सिकन्दराबाद कोतवाली क्षेत्र में हुईं मुठभेड़।

➡गाजीपुर- 102,108 एम्बुलेंस कर्मियों ने ठप की एम्बुलेंस सेवा, प्रोग्राम मैनेजर की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन, पुलिस ने प्रोग्राम मैनेजर को किया है गिरफ्तार, CMO ने मैनेजर के खिलाफ दर्ज कराया है केस, कार्य में लापरवाही करने का CMO ने लगाया आरोप, एम्बुलेंस कर्मी CMO पर बदसलूकी का लगा रहे आरोप।

➡कानपुर- केडीए में लगातार सील की डील जारी, दबंग बिल्डर हाजी वसी की बिल्डिंग तैयार, बहुमंजिला सील बिल्डिंग बनकर हुई तैयार, KDA अधिकारियों की मिलीभगत से बिल्डिंग तैयार, मानक विहीन बिल्डिंगें दे रहीं मौत को दावत, शहर में कई अवैध इमारतों का मालिक हाजी वसी, जोन-3 स्थिति सकेरा स्टेट में बन रही मौत की इमारत।

➡सुल्तानपुर- IAS बनते ही सुधरेगी प्रतिभा वर्मा के घर की सड़क, वर्षों से जर्जर सड़क का PWD करवाएगी निर्माण, अभी आरईएस के अंडर में है सड़क, PWD ने RES को हैंडओवर के लिये लिखा पत्र, IAS में तीसरा,महिला वर्ग में प्रतिभा ने किया था टॉप, नगर के बघराजपुर की रहने वाली है प्रतिभा वर्मा।

➡बांदा- नाबालिग बेटी से दुष्कर्म का मामला, पिता को 20 साल की कैद की सजा, 50 हजार रूपए का जुर्माना भी लगा, शराब के नशे में किया था दुष्कर्म, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट ने सुनाई सजा, कमासिन थाना क्षेत्र का मामला।

➡आगरा- बच्चे की पिटाई का वीडियो वायरल, पिता ने बच्चे की बेरहमी से पिटाई की, उल्टा लटका कर रस्सी से पिटाई की, लोग बच्चे को बचाने की लगा रहे गुहार, वायरल वीडियो की अभी तक पुष्टि नहीं, जगनेर के मेवली गांव का बताया जा रहा वीडियो।

➡लखीमपुर खीरी- जानवरों को लेकर 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, खेत में जानवर घुसने को लेकर मारपीट, संघर्ष में एक युवक की निर्मम हत्या हुई, 2 ग्रामीण गंभीर घायल,अस्पताल में भर्ती, नीमगांव क्षेत्र के रामपुर प्रतापपुर की घटना।

➡कानपुर- दंपति के शव मिलने से सनसनी, पेड़ से लटके मिले दोनों के शव, 3 महीने पहले हुई थी दोनों की शादी, हत्या और आत्महत्या में उलझी पुलिस, महाराजपुर के हनिया गांव का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- युवक की निर्मम हत्या से सनसनी, धारदार हथियार से युवक की हत्या, घर वापस जाने के दौरान रास्ते में हत्या, लड़की भगाने के आरोप में नामजद था युवक, धौरहरा के रामवाटिका के पास की घटना।

➡मिर्जापुर- मिट्टी ढुलाई का विरोध करने पर किसान की पिटाई, सिपाहियों के सामने दबंगों ने किसान को पीटा, सिपाहियों के सहयोग से हो रही मिट्टी ढुलाई, किसान के खेत से हो रही थी मिट्टी ढुलाई, बरकछा पुलिस दे रही है दबंगों का साथ।

उदयपुर में प्रत्येक शानिवार  रात 9:00 बजे से सोमवार सुबह 5:00 बजे तक लॉकडाउन
  
उदयपुर- उदयपुर जिला कलेक्टर ने नए निर्देश जारी कर उदयपुर नगर निगम क्षेत्र में प्रत्येक शानिवार को रात्री 9:00 बजे सोमवार सुबह 5:00 बजे व्यक्तियो के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध व लॉकडाउन रहेगा। जिसमे आवश्यक वस्तुओं व सेवाओ को  छोडकर बाकी सब बंद रहेगा जिले में बढ़ते कोरोना के मामले से यह आदेश जारी किया गया।
 ब्रेकिंग न्यूज़
खेरवाडा उपखंड अधिकारी प्रकाश चन्द रेगर का स्थानांतरण व नये उपखंड अधिकारी प्रमोद सीरवी होंगे

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन