समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

14 अगस्त 2020


➡दिल्ली - पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं, 13 दिनों से कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ, दिल्ली में पेट्रोल 80.43 रुपए प्रति लीटर, दिल्ली में डीज़ल 73.56 रुपए प्रति लीटर.


➡दिल्ली - अगले 2 घंटे में बारिश की संभावना जताई गई, दिल्ली,आसपास के कई इलाकों में बारिश हो सकती, मौसम विभाग ने जताई बारिश होने की संभावना.


➡दिल्ली - रक्षा मंत्रालय के एक कमरे में लगी आग, आग से जान-माल का कोई नुकसान नहीं, फायर डिपार्टमेंट ने आग पर काबू पाया.


➡दिल्ली - आज राजधानी का एयर क़्वालिटी इंडेक्स सुबह 8 बजे महज़ 45 रहा.


➡दिल्ली - देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी, देश में 64,553 नए कोरोना मरीज आए सामने, 24 घंटे में 64,553 नए कोरोना मरीज मिले, 24 घंटे में देश में 1,007 मरीजों की मौत, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 24,61,191, 24 लाख 61 हजार 191 कोरोना के मरीज, देशभर में अबतक 48,040  मरीजों की मौत, देश में 6 लाख 61 हजार 595 एक्टिव केस, देशभर में अबतक 17,51,556 मरीज डिस्चार्ज, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े.


➡गाजियाबाद - पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड मामला, पुलिस ने 3 हफ्ते में दाखिल की चार्जशीट, सभी 10 आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई, विजय नगर में हुई थी पत्रकार की हत्या.


➡गाजियाबाद - पूर्व कांग्रेस सांसद की कोरोना से मौत, सुरेंद्र गोयल की कोरोना से हुई मौत, सर गंगाराम हॉस्पिटल में हुई मौत.


➡गाजियाबाद - रिटायर्ड XEN की लिफ्ट से गिरकर मौत, सोसाइटी की लिफ्ट से गिरकर हुई मौत, बीच में ही लिफ्ट खुलने से हादसा, पैर रखते ही तीसरी मंजिल से नीचे गिरे, पुलिस ने शव पोस्टमोर्टम के लिए भेजा

काफी दिनों से लिफ्ट में थी खराबी, मुरादनगर के मोरटा में है मोती रेजीडेंसी.


➡बाराबंकी - 82 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, कोरोना मरीजों की संख्या हुई 1968, डीएम डॉ आदर्श सिंह में की पुष्टि.


➡बाराबंकी - कोरोना से 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, कुर्सी क्षेत्र के टिकैट गंज के बुजुर्ग की मौत, जिले में 82 नए कोरोना पॉजिटिव मिले.


➡मिर्जापुर - सोनभद्र की एमएलसी रामलली मिश्रा लापता, गनर ने दी MLC के लापता होने की सूचना, मिर्जापुर पुलिस लाइन में मिला गनर, MLC के गनर ने आरआई को दी सूचना, प्रयागराज के जार्जटाउन थाने में दी सूचना, भदोही विधायक की पत्नी हैं रामलली, विजय मिश्रा की पत्नी हैं रामलली मिश्रा.


➡झांसी - व्यापारी नेता फांसी पर लटकता मिला, पुरानी तहसील भूखण्ड में मिला शव, कमरे में फांसी पर लटका मिला शव, घर से बाल कटाने निकला था व्यापारी, रविवार से लापता व्यापारी का शव मिला

,गरौठा थाना क्षेत्र में मिला शव.


➡प्रतापगढ़ - बारिश से भरभराकर गिरी कच्ची दीवार, बगल में खड़े 2 युवक मलबे में दबे, आसपास के लोगों ने दोनों को निकाला, एक युवक की मौत, दूसरा गंभीर घायल, संग्रामगढ़ थाने के कोटा गांव में हादसा.


➡देवरिया - भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी करोड़ों की सड़क, 20 करोड़ की लागत से बनी थी सड़क, 3 महीने में ही सड़क गड्ढों में तब्दील, लार बाईपास सड़क गड्ढे में तब्दील, बिहार राज्य को जोड़ती है यह सड़क

, PWD इंजीनियर,ठेकेदार का भ्रष्टाचार, 10 किलोमीटर में बनी सड़क हुई जर्जर, डीएम अमित किशोर ने जांच के आदेश दिए.


➡प्रतापगढ़ - रंगदारी मांगने के 3 आरोपी गिरफ्तार, नाबालिग नौकर ने व्यापारी से मांगी रंगदारी, पिता और चाचा के साथ मिलकर रची साजिश, 20 लाख रुपये की मांगी थी रंगदारी, पुलिस ने तीनों आरोपियों को दबोचा, लालगंज के शीतलमऊ बाजार का मामला.


➡फर्रुखाबाद - गंगा का जलस्तर चेतावनी बिंदु के करीब, गंगा में चेतावनी बिंदु 136.60 सेमी पर, गंगा का जलस्तर पंहुचा 136.45 सेमी पर, रामगंगा के जलस्तर में आई कमी, रामगंगा का जलस्तर 20 सेमी कम हुआ

आज नरौरा बांध से गंगा में पानी छोड़ा गया, 105031 क्यूसेक पानी छोड़ा गया, रामगंगा में 12080 क्यूसेक पानी छोड़ा गया, रामगंगा की तेज धार से खेतों में हो रहा कटान, अलादपुर भटौली, कोलासोता गांव के लोग चिंतित.


➡बलिया - सब्जी विक्रेता की गोली मारकर हत्या, दिनदहाड़े हत्या से मचा हड़कंप, युवक को रोककर सीने में मारी गोली, असलहा लहराते हुए भागे बदमाश, सहतवार थाने के सुरहियां मोड़ पर हत्या.


➡बुलंदशहर - सुदीक्षा भाटी की मौत का मामला, बुलंदशहर एसएसपी ने किया बड़ा ऐलान, एक्सीडेंट करने वाले युवक पर इनाम रखा, सूचना देने वाले को मिलेंगे 20 हजार रूपए, पुलिस अभी तक नहीं लगा पाई सुराग.


➡देवरिया - भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी करोड़ों की सड़क, 20 करोड़ की लागत से बनी थी सड़क, 3 महीने में ही सड़क गड्ढों में तब्दील, लार बाईपास सड़क गड्ढे में तब्दील, बिहार राज्य को जोड़ती है यह सड़क

,PWD इंजीनियर,ठेकेदार का भ्रष्टाचार, 10 किलोमीटर में बनी सड़क हुई जर्जर, डीएम अमित किशोर ने जांच के आदेश दिए.


➡अयोध्या - रामनगरी के जर्जर मंदिरों की सूची बन रही, पौराणिक महत्व वाले मंदिरों का होगा जीर्णोद्धार, कायाकल्प को संस्कृति विभाग ने दी हरी झंडी, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग को जिम्मा, अयोध्या शोध संस्थान को मिली जिम्मेदारी.


➡चित्रकूट - सदर कोतवाल पर डकैती का मुकदमा, कोतवाल समेत 12 लोगों पर मुकदमा, कोतवाल पंकज पांडेय पर डकैती का आरोप, डकैती और एससी/एसटी में मुकदमा, कोतवाली कर्वी में मुकदमा दर्ज हुआ

कोतवाल,2 दारोगा, 5 सिपाही आरोपी, युवक ने ट्रैक्टर चोरी का आरोप लगाया, कोर्ट के आदेश पर दर्ज किया गया मुकदमा, एसपी ने सीओ सदर को सौंपी जांच.


➡देवरिया - भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी 20 करोड़ की लागत से बनी सड़क, 3 महीने में ही सड़क गड्ढों में तब्दील, लार बाईपास सड़क गड्ढे में तब्दील, बिहार राज्य को जोड़ती है यह सड़क, PWD इंजीनियर,ठेकेदार का भ्रष्टाचार, 10 किलोमीटर में बनी सड़क हुई जर्जर, डीएम अमित किशोर ने जांच के आदेश दिए.


➡बरेली - बरेली पहुंचे मंत्री अतुल गर्ग, 300 बेड हॉस्पिटल का किया निरीक्षण, हॉस्पिटल में मिली कई खामियां, छत टपकने, गंदगी पर नाराज हुए मंत्री, सीएमओ को जमकर लगाई फटकार, साफ-सफाई का ध्यान देने के निर्देश दिए, शिकायत मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी.

 

➡आगरा - पूरे शहर में बैरियर लगाकर चेकिंग, रात 11 बजे से 2 बजे तक हुई चेकिंग, अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चेकिंग, शहर भर में चला चेकिंग अभियान, सभी गाड़ियों की सघनता से चेकिंग.


➡दिल्ली- जुलाई में खुदरा महंगाई दर बढ़कर 6.93%, सब्जियों के दाम बढ़ने से महंगाई दर में भारी इजाफा, जून महीने में खुदरा महंगाई दर 6.23 फीसदी थी।

 

➡लखनऊ- राजस्थान में BSP विधायकों के लिए व्हिप जारी, BSP ने विधायकों को व्हिप नोटिस जारी किया, BSP ने अपने विधायकों को व्हिप जारी किया, राजस्थान विधानसभा में बहुमत परीक्षण के लिए व्हिप,  पार्टी के सभी 6 विधायकों को व्हिप जारी किया, कांग्रेस सरकार के विरोध में मतदान के लिए व्हिप।


➡लखनऊ- 2 युवक ने गोमती नदी में डूबे, एक युवक फिसलकर नदी में गिरा था, बचाने के लिए दूसरे ने लगाई छलांग, एक युवक का शव बरामद किया, दूसरे युवक की तलाश में जुटी पुलिस, हजरतगंज थाना क्षेत्र का मामला।  


➡लखनऊ- 20 से 24 अगस्त तक चलेगा विधानसभा सत्र,  20-24 अगस्त तक चलेगा यूपी विधानसभा सत्र, यूपी विधानसभा सत्र के दौरान 3 बैठकें होंगी।


➡लखनऊ- स्मार्ट मीटर में गड़बड़ी का मामला, सीएम ने एसटीएफ को जांच के आदेश दिए, 3 दिन में STF जांच पूरी करने के निर्देश,  दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए।


➡प्रयागराज- वकील अभिषेक शुक्ला पर हमले का मामला, पुलिस ने अभियुक्त बाबू को किया गिरफ्तार, धूमनगंज पुलिस,क्राइम ब्रांच ने अरेस्ट किया, राजरूपपुर में वकील पर हुआ था जानलेवा हमला, धूमनगंज थाने में दर्ज किया गया था मुकदमा। 


➡हरदोई- छात्रा को ब्लैकमेल करने का मामला, पुलिस ने 2 भाइयों को किया गिरफ्तार, आरोपियों ने छात्रा से 2 लाख मांगे थे, छात्रा का इंस्टाग्राम स्नैपचैट हैक किया था, शाहाबाद कोतवाली पुलिस ने अरेस्ट किया।


➡झांसी - बेतवा पुल में छेद होने से मचा हड़कंप, पुल से वाहनों की आवाजाही रोकी गई, बेतवा पुल के दोनों ओर बनाई गई दीवार, बीजेपी MLA जवाहर लाल मौके पर पहुंचे,  नदी में नाव चला रहे मल्लाहों से की बात, पुल टूटने से सैकड़ों गांव के लोग परेशान। 


➡मुजफ्फरनगर- अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा, हादसे में बाइक सवार 2 युवकों की मौत, मीरापुर से घर वापस लौट रहे थे दोनों, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, ट्रक चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार, मीरापुर थाना क्षेत्र के सिखरेड़ा का मामला।

   

➡बाराबंकी- शादी अनुदान समेत कई योजनाएं ठप, सरकारी योजनाओं की साइटें नहीं खुल रही, जिले भर के सैकड़ों आवेदक परेशान हुए, राजस्व विभाग समेत कई अधिकारी हलकान। 


➡बस्ती- छेड़छाड़ से परेशान युवती ने की आत्महत्या, कल शाम युवती ने खुद को लगाई थी आग, गोरखपुर में इलाज के दौरान युवती की मौत, उस्मान नामक युवक पर परेशान करने का आरोप, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार, बस्ती के सोनूपार चौकी क्षेत्र का मामला।    


➡आज़मगढ़- आजमगढ़ में डबल मर्डर से हड़कंप, पिता- पुत्र की गोली मारकर हत्या, ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या की, बोलेरो गाड़ी से जा रहे थे पिता-पुत्र, घटना के बाद आरोपी मौके से फरार, गांव में भारी तनाव,पुलिस फोर्स तैनात, देवगांव के घुड़सहना नाऊपुर की घटना।


➡ग्रेटर नोएडा- सुदीक्षा भाटी के गांव में निकला कैंडल मार्च, ग्रामीण और राजनीतिक लोग हुए शामिल, सुदीक्षा को न्याय दिलाने के लिए कैंडल मार्च, प्राथमिक विद्यालय के बाहर जलाई गई कैंड, मौन धारणा कर सुदीक्षा को श्रद्धांजलि दी गई।       

 

➡बुलंदशहर- अज्ञात महिला का शव मिलने से सनसनी, छुईया पुल की झाड़ियों में मिला शव, 2 दिन पुराना बताया जा रहा शव, मृतक महिला की शिनाख्त में जुटी पुलिस, डिबाई क्षेत्र के दिल्ली-बदायूं हाईवे की घटना।  


➡फतेहपुर- कबाड़ी मार्केट में दो गुटों में मारपीट, एक गुट ने दूसरे गुट पर चलाई गोली, एक युवक के पैर में लगी गोली, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन