समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

17 अगस्त 2020


पुलिस की वर्दी पहन लोगों पर रोब झाड़ने में एक आरोपी गिरफ्तार
उदयपुर- जिले की खेरवाडा थाना पुलिस ने पुलिस की वर्दी पहनकर क्षेत्र में लोगों को डराने औऱ रोब झाडने मे एक आरोपी को  गिरफ्तार किया है।
थानाधिकारी शयाम सिंह चारण ने बताया कि सूचना मिली कि एक व्यक्ति पुलिस वर्दी पहनकर लोगो को डरा रहा हैं।इस पर एएसआई महेंद्र सिंह हैड कॉन्स्टेबल मुकेश कुमार ,कॉन्स्टेबल रमेश कुमार,विजय सिंह, नवीन कुमार की टीम आज़ाद चौक पहुची।जहा खाकी वर्दी पहने एक व्यक्ति खडा हुआ था। जिसे पकडकर नाम पता पूछने पर अपना नाम मुकेश कुमार पुत्र नाथूलाल निवासी देपुर ऋषभदेव होना बताया ।जिसकी वर्दी पर खाकी विशलडोर, कंधे पर लगे बेच, व बकल सहित लाल रंग का बेल्ट लगे हुआ था।आरोपी ने किसी भी मिल्ट्री, पुलिस होमगार्ड या बैंक गार्ड का कर्मचारी नही होना बताया फिर भी युवक पुलिस की वर्दी पहने घुम रहा था।इस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और पुछताछ की जा रही है।

कोरोना काल में परीक्षाओं पर बड़ा फैसला:NEET और JEE मेन नहीं टलेगी और तय तारीखों पर होगी, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- जिंदगी ऐसे नहीं रुकती, छात्रों का भविष्य दांव पर नहीं लगा सकते .सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को एक बड़ा फैसला सुनाते हुए NEET और JEE मेन 2020 प्रवेश परीक्षाओं को टालने की याचिका खारिज कर दी है। इसके बाद अब JEE मेन 2020 का आयोजन 1 सितंबर से 6 सितंबर, जबकि NEET 2020 का आयोजन 13 सितंबर को तय शेड्यूल के हिसाब से ही होगा।

जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस कृष्ण मुरारी की बेंच ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए कहा कि, जिंदगी को ऐसे रोका नहीं जा सकता। हमें सुरक्षा उपायों के साथ आगे बढ़ना होगा, छात्रों का भविष्य दांव पर नहीं लगा सकते। कोर्ट ने याचिकाकर्ता छात्रों से यह भी पूछा कि, क्या आप परीक्षाओं को रद्द करवा कर अपना एक साल बर्बाद करना चाहते हैं?

कोर्ट रूम में क्या हुआ -

परीक्षाओं के विरोध में दलील : स्टूडेंट्स की ओर से पैरवी करते हुए एडवोकेट अलख आलोक श्रीवास्तव ने बेंच के सामने कोरोना से पैदा हुए हालात का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि जब CBSE, ICSE और AIBE टाली जा सकती हैं तो JEE और NEET क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि हम इन परीक्षाओं को अनिश्चितकाल के लिए टालने की मांग नहीं कर रहे, लेकिन मौजूदा हालात में टालना ही विकल्प है।

परीक्षाओं के पक्ष में दलील : याचिका के विरोध में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि यदि निर्धारित शेड्यूल के हिसाब से परीक्षाएं होती हैं तो हमारी ओर से सभी सुरक्षा उपाय किए जाएंगे और इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है।

कोर्ट का फैसला: दोनों पक्षों की जिरह सुनने के बाद कोर्ट ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि, ये छात्रों के भविष्य का सवाल है। उसे दांव पर नहीं लगाया जा सकता। कोर्ट ने याचिकाकर्ता छात्रों को नसीहत देते हुए अपने एक साल की वैल्यू करने की भी सलाह दी।

11 राज्यों के छात्रों ने याचिका दायर की थी

परीक्षा के विरोध में 11 राज्यों के छात्रों ने जेईई मेन और नीट परीक्षाएं स्थगित करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका में मांग की गई है कि देश में कोरोना महामारी के बीच परीक्षाओं का आयोजन न किया जाए। ऐसे में फिलहाल परीक्षाओं की निर्धारित तारीखों को स्थगित कर दिया जाए।

20 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने कराया रजिस्ट्रेशन

इस बार दोनों ही परीक्षाओं के लिए 20 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। याचिका में कहा गया है कि, इतनी बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स के परीक्षाओं में सम्मिलित होने से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ सकता है।
आज जारी हो सकता हैं एडमिट कार्ड
वहीं, एनटीए आज जेईई मेन परीक्षा 2020 के लिए प्रवेश पत्र आज जारी कर सकता है। एजेंसी ने जेईई मेन एग्जाम डेट 2020 के लिए 3 जुलाई को जारी किए पब्लिक नोटिफिकेशन में जानकारी दी थी कि जेईई मेन के लिए एडमिट कार्ड 2020 परीक्षा की तारीख से 15 दिन पहले जारी किया जाएगा। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स परीक्षा पोर्टल से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज कर लॉगिन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार दिए गए लिंक से अपना हॉल टिकट प्रिंट कर पाएंगे।

➡दिल्ली- जम्मू-कश्मीर में पुलिस पार्टी पर हमला, हमले में CRPF के 2 जवान शहीद, जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक SPO शहीद, आतंकी हमले में 3 जवान शहीद हुए, आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी पर हमला किया, बारामुला जिले के क्रेरी इलाके में हमला, CRPF और पुलिस पार्टी पर कई राउंड फायर, संयुक्त नाका पार्टी पर कई राउंड फायरिंग, इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन जारी.

➡दिल्ली- कांग्रेस में शामिल हुए विधायकों का मामला, राजस्थान के 6 BSP विधायकों की सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 1 हफ्ते टली, सुप्रीम कोर्ट को जानकारी दी गई, राजस्थान हाईकोर्ट में कामकाज ठप है, पिछले 3 दिनों से रुका हुआ है काम, जिसके चलते हाईकोर्ट सुनवाई नहीं कर पाया, लंबित मसले पर अभी आदेश नहीं दे पाया है.

➡दिल्ली- पीएम मोदी 68वीं बार करेंगे ‘मन की बात’ , 30 अगस्त को सुबह 11 बजे ‘मन की बात’, हर बार की तरह इस बार भी सुझाव मांगा, टोल फ्री नंबर-1800117800 जारी किया,  नमो ऐप, 1922 पर मिस्ड कॉल की सुविधा.

➡दिल्ली- SC में जल्द शुरू होगी नियमित सुनवाई , जस्टिस अरुण मिश्रा ने सुनवाई में कहा, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जरिए सुनवाई में कहा, नियमित सुनवाई के लिए SC तैयार हो रहा, ग्लास पार्टिशियन को देखिए-जस्टिस, कोरोना से अभी नियमित सुनवाई नहीं हो रही, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हो रही.

➡दिल्ली- पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर, प्रणब मुखर्जी की स्थिति क्रिटिकल बनी है, वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं प्रणब मुखर्जी

➡दिल्ली- डॉयरेक्टर निशिकांत कामत का निधन, मसहूर फिल्म डॉयरेक्टर थे निशिकांत, हैदराबाद में अस्पताल में ली अंतिम सांस.

➡लखनऊ- स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से बदला शव, रात तक बैकुण्ड धाम पर बैठा रहा परिवार, दाह संस्कार से पहले परिजनों को शक, परिजनों ने खुलवाया किट में रखा शव, वृद्ध की जगह निकला युवक का शव
कोरोना से बुजुर्ग की कल शाम हुई मौत, कोविड नियमों की आड़ में बड़ी लापरवाही, किट में निकला गोंडा के युवक का शव , बेखबर प्रशासनिक अफसरों ने नहीं ली सुध, CMO भी मामले से अभी तक अंजान.

➡लखनऊ- राज्यसभा प्रत्याशी जय प्रकाश निषाद का स्वागत, मीरा बाई मार्ग स्थित गेस्ट हाउस पर स्वागत, बेनी प्रसाद वर्मा के निधन से खाली हुई थी सीट, भाजपा ने जय प्रकाश निषाद को भेजा राज्यसभा, 1 बजे वीआईपी गेस्ट हाउस पर स्वागत, कार्यकर्ता करेंगे जय प्रकाश निषाद का स्वागत.

➡लखनऊ- परिवहन निगम के अधिकारी संक्रमित, मुख्य प्रधान प्रबंधक को हुआ कोरोना, हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए प्रबंधक, अन्य कई कर्मचारियों में मिले लक्षण, एहतियातन सभी हुए होम क्वारेंटीन हुए.

➡बुलंदशहर- ट्यूबवेल में अज्ञात युवक का मिला शव, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बुलंदशहर के नरसेना क्षेत्र का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा- अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी, नहर से बरामद हुआ युवक का शव, गला दबाकर हत्या की जताई जा रही आशंका, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, दादरी थाना क्षेत्र की कोट नहर की घटना

➡आजमगढ़- तालाब में किशोरी का शव मिलने से हड़ंकप, गुस्साए ग्रामीण सड़क पर उतरे, जाम लगाया, रेप के बाद हत्या की गई- परिजन, पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया, आजमगढ़ के मुबारकपुर थाना क्षेत्र का मामला

➡बुलंदशहर- संदिग्ध परिस्थितियों ने युवक का मिला शव, टायर की दुकान में फंदे से लटकता मिला शव, हत्या कर शव फंदे से लटकाया गया- परिजन, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, खुर्जा कोतवाली के अलीगढ़ चुंगी का मामला.

➡ललितपुर- ललितपुर में किसान को सिपाही ने पीटा, पिटाई से किसान के कान का पर्दा फटा, सिपाही पर 6 हजार रिश्वत लेने का आरोप, गुस्साए ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव, रिश्वत की रकम वापस देने की मांग, सिपाही पर केस दर्ज करने की कर रहे मांग, जखौरा थाने की बांसी चौकी का मामला.

➡बिजनौर- संदिग्ध परिस्थितियों ने मिला युवक का शव, जंगल में पेड़ से लटकी मिली युवक की लाश, परिजनों ने युवक की हत्या की आशंका जताई, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, चांदपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर का मामला.

➡नोएडा- मंत्री चेतन चौहान का होगा अंतिम संस्कार, दिल्ली के आवास पर लाया जाएगा पार्थिव शरीर, आज गढ़मुक्तेश्वर में होगा अंतिम संस्कार, पुलिस ला रही चेतन चौहान का पार्थिव शरीर, मंत्री चेतन चौहान का कल हुआ था निधन.

➡सुल्तानपुर- घर में घुसे चोर की बेरहमी से पिटाई, ग्रामीणों ने पीट-पीटकर किया अधमरा, जिला अस्पताल में घायल चोर की मौत, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के ऊघड़पुर की घटना.

➡आगरा- बाबा बाल योगी पुलिस हिरासत में, समर्थकों और पुलिस में हुई नोकझोंक, आश्रम को पुलिस ने छावनी बनाया, कई थानों की पुलिस फोर्स मौजूद, बाबा ने किया है आंदोलन का ऐलान, बिजली कंपनी के खिलाफ आंदोलन का ऐलान.

➡उन्नाव- नहर में 2 दोस्तों के डूबने का मामला, एक शव बरामद, दूसरे की तलाश जारी, 16 घंटे से SDRF चला रही सर्च ऑपरेशन, स्टीम, जाल की मदद से हो रही तलाश, 10 किलोमीटर क्षेत्र में चला सर्च अभियान, फतेहपुर चौरासी की शारदा नहर का मामला.

➡कानपुर - टीकाकरण के बाद 2 बच्चों की मौत का मामला, प्रशासन,स्वास्थ्य विभाग मामला दबाने में जुटा, 14 अगस्त को महाराजपुर में हुआ था टीकाकरण, अबतक बच्चों के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट नहीं आई, आशा बहू केस न लिखाने का दबाव बना रही-परिजन, पुलिस, स्वास्थ्य कर्मियों में मिलीभगत- परिजन.

➡कानपुर- IG मोहित अग्रवाल ने जारी किया आदेश, सभी पुलिसकर्मियों को सख्त आदेश जारी, अपराधियों के सम्पर्क को लेकर आदेश जारी, अपराधियों के कार्यक्रम में न शामिल हों-IG, फैमिली प्रोग्राम में शामिल न हों-IG, पुलिसकर्मी शामिल हुए तो होगी कार्रवाई-IG, अपराधियों के कार्यक्रम में न जाएं-IG

➡कानपुर - फीस माफी को लेकर अभिभावकों का प्रदर्शन, सरसैया घाट पर अभिभावकों का विरोध प्रदर्शन, सरकार, प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी, गंगा के तट पर भारी पुलिस बल मौजूद, अभिभावकों-पुलिस कर्मियों में हुई नोकझोंक, पहले भी कई बार कर चुके है धरना प्रदर्शन.

➡हमीरपुर- एक साथ 3 घरों में लाखों की चोरी, फॉरेंसिक टीम, डॉग स्क्वॉयड मौके पर, पीड़ितों की तहरीर पर एफआईआर दर्ज, राठ कोतवाली के धनोरी गांव का मामला

➡लखीमपुर- नाबालिग की रेप के बाद हत्या का मामला, पीड़ितों से मिलेंगे आप सांसद संजय सिंह, सपा सांसद रवि प्रकाश वर्मा भी करेंगे मुलाकात, बाल आयोग सदस्य प्रीती वर्मा परिवार से मिलेंगी, पुलिस-प्रशासन मामले को लेकर सतर्क हुआ

➡बलिया- गरीब महिला का टैक्स जमा किया गया, भारत समाचार ने टैक्स जमा किया, टैक्स जमा किया, तराजू वापस दिलाया, भूसा बेचने वाली महिला का टैक्स भरा, प्रशासन ने गरीब महिला का काटा था चालान, भूसा बेंचकर परिवार पालती है गरीब महिला, भारत समाचार ने गरीब महिला का टैक्स भरा, तराजू वापस पाकर बहुत खुश हुई महिला.

➡सीतापुर में पत्नी ने की पति की हत्या, प्रेमी के साथ मिलकर मौत के घाट उतारा, हत्या कर शव को फांसी पर लटकाया, आरोपी पत्नी, प्रेमी मौके से फरार, सीतापुर के रेउसा थाना क्षेत्र का मामला.

➡सहारनपुर- नाबालिग के साथ गैंगरेप की वारदात, 3 छात्रों ने घटना को दिया अंजाम, छात्रा के शोर मचाने पर आरोपी फरार, छात्रा के साथ पढ़ते है तीनों आरोपी छात्र, परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, सदर बाजार थाना क्षेत्र का है मामला.

➡एटा- छेड़छाड़ का विरोध करने पर जमकर मारपीट, दो पक्षों में जमकर पथराव और गोलीबारी, पथराव और गोलीबारी का वीडियो वायरल, सूचना के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस, 3 घायलों को जलेसर CHC पर कराया भर्ती, जलेसर क्षेत्र के खेरिया खाती का मामला.

➡एटा- छेड़छाड़ का विरोध करने पर जमकर मारपीट, दो पक्षों में जमकर पथराव और गोलीबारी, पथराव और गोलीबारी का वीडियो वायरल, सूचना के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस, 3 घायलों को जलेसर CHC पर कराया भर्ती, जलेसर क्षेत्र के खेरिया खाती का मामला.

➡उन्नाव- करंट लगने CRPF जवान की मौत, इनवर्टर में प्लग लगाते समय करंट लगा, 5 जुलाई को छुट्टी पर आया था जवान, बारामूला में तैनात था CRPF जवान, पुरवा कोतवाली के बैंगाव का मामला.

➡फर्रुखाबाद- संदिग्ध हालत में युवक का शव मिला, खेत में पेड़ से लटकता मिला शव, सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा
मऊदरवाजा क्षेत्र के बाबा नगला का मामला.

➡मथुरा- खेत में उतरा सेना का हेलीकॉप्टर, तकनीकी खराब पर इमरजेंसी लैंडिंग, मौके पर लोगों की भारी भीड़ एकत्र, बरसाना क्षेत्र के संकेत गांव का मामला.

➡दिल्ली- कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का निधन, कोरोना के चलते मेदांता में चौहान का निधन, मशहूर क्रिकेटर और मंत्री रहे हैं चौहान, यूपी में 2 कैबिनेट मंत्रियों का निधन, पहले कमल रानी,अब चेतन चौहान की मौत, उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है, यूपी सरकार ने अपने 2 मंत्री खोए

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान- एक दुखद सूचना प्राप्त हुई, वरिष्ठ सहयोगी चेतन जी नहीं रहे, हम सभी के लिए दुख का समय है, मशहूर क्रिकेटर रहे,अच्छे जननेता रहे, जनता के बीच जाकर जनसेवा की, उनका जाना सरकार के लिए क्षति, पिछले एक माह से इलाज चल रहा था-CM.

➡लखनऊ- लखनऊ में कराई गई जांच में 620 पॉजिटिव मिले, 3890 सैम्पल में से 620 कोरोना पॉजिटिव मिले, लखनऊ के 479 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, बाराबंकी के 20 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, बस्ती के 3,शाहजहांपुर के 17 मरीज पॉजिटिव, हरदोई के 47,गोरखपुर का 1 मरीज पॉजिटिव।

➡लखनऊ- 12 आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर, जोगिंदर कुमार एसएसपी गोरखपुर बने, अभिषेक सिंह एसपी बागपत बने, गणेश शाहा डीसीपी नोएडा बनाए गए, अजय सिंह एसपी मिर्जापुर बने, संकल्प शर्मा एसपी बदायूं बनाए गए, सुधीर सिंह एसएसपी आजमगढ़ बने, संजीव त्यागी एसपी प्रतापगढ़ बने, पीयूष मोर्डिया डीआईजी अलीगढ़ बने, तरुण गाबा आईजी सतर्कता अधिष्ठान, त्रिवेणी सिंह एसपी साइबर क्राइम लखनऊ, डॉ धर्मवीर सिंह एसपी बिजनौर बने, एमसी सरोज एसपी सतर्कता लखनऊ, सुनील गुप्ता एसपी ट्रेनिंग लखनऊ बने, अशोक त्रिपाठी SP मानवाधिकार बनाए गए।

➡लखनऊ- यूपी में 7 IAS अफसरों के ट्रांसफर, पुलकित खरे डीएम पीलीभीत बने, अंकित अग्रवाल वीसी प्रयागराज प्राधिकरण, अविनाश कुमार डीएम हरदोई बनाए गए, वैभव श्रीवास्तव डीएम रायबरेली बने, शुभ्रा सक्सेना विशेष सचिव चिकित्सा शिक्षा, यशु रुस्तगी वीसी मुरादाबाद प्राधिकरण, टीके शिबू डीएम श्रावस्ती बनाए गए।

➡लखनऊ- IAS तबादलों में कई हैरानी वाले फैसले, विवादित डीएम वैभव श्रीवास्तव को इनाम, भ्रष्टाचार के आरोप,अब रायबरेली DM बने, कोरोना रोकने में नाकाम,पुलकित को इनाम, पुलकित खरे पीलीभीत के डीएम बनाए गए, फील्ड में अच्छा काम करने वाले हटाए गए, यशु रुस्तगी और शुभ्रा सक्सेना को हटाया, सत्र के पहले विधायकों का दबाव रंग लाया। 

➡लखनऊ- CBI बनाम CBI वाले तरुण गाबा वापस आए, प्रतिनियुक्ति से लौट आए हैं तरुण गाबा, सीबीआई में झगड़े के वक्त नाम आया था, गाबा को महत्वपूर्ण चार्ज तब दिया गया था, यूपी लौटते ही साइड पोस्टिंग भेजे गए गाबा। 

➡लखनऊ- बागपत में क्राइम रोकने में नाकाम रहे अजय, अब अजय सिंह को मिला नया इनाम, बागपत की जगह मिर्जापुर के एसपी बने, अभिषेक सिंह प्रतापगढ़ में नाकाम रहे हैं, इसके बाद भी बागपत के एसपी बने। 

➡लखनऊ- जोगिंदर कुमार की फिर लॉटरी लगी, बरेली की पूरी बीजेपी ने शिकायत की थी, बीजेपी नेताओं की शिकायत पर हटे थे, अब गोरखपुर के एसएसपी बने जोगिंदर।  

➡देवरिया- घाघरा नदी में कई किलोमीटर बह गई नाव, राजस्व टीम,12 से अधिक लोग सवार थे, PWD प्रांतीय खंड ने लगाई है जुगाड़ू नाव, बीच धारा में अचानक बंद हुआ नाव का इंजन, NDRF की टीम ने सभी का किया रेस्क्यू, राहत सामग्री पहुंचाने के लिए जा रही थी नाव, बरहज के परसिया देवार गांव जा रही थी नाव, गांव में पहुंचे थे कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, मंत्री समेत जिले के आलाधिकारी गांव में थे, बरहज तहसील के परसिया देवार का मामला।

➡गोंडा- भिखारीपुर बांध में दूसरी जगह कटान, सिंचाई विभाग ने पूरी ताकत झोंकी, बंधे को बचाने में सैकड़ों लोग लगे, गांव के सारे लोग पलायन में जुटे, एनडीआरएफ ने संभाली कमान, भिखारीपुर बांध एक जगह पहले कट चुका, पहले 100 मीटर में कटा था बांध, अब दूसरी जगह कटान से दहशत, नदी की धारा बदलने से हालात बदतर, साफ होने की कगार पर 1 किलोमीटर बांध, तरबगंज के भिखारीपुर-सकरौर बांध का मामला।

➡आजमगढ़- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, बदमाशों ने स्वाट टीम पर की फायरिंग, फायरिंग में बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी, मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी अरेस्ट, 25 हजार का इनामी विवेक सिंह अरेस्ट, पुलिस को चकमा देकर दो साथी फरार, तरवां क्षेत्र के बांसगांव में की थी हत्या, 14 अगस्त को प्रधान की हत्या की थी।

➡मुरादाबाद- प्रथमा बैंक में जांच के लिए पहुंची CBI टीम, रामगंगा विहार स्थित प्रथमा भवन में हड़कंप, CBI प्रथमा बैंक के जीएम से कर रही पूछताछ, प्रथमा भवन के मुख्य गेट को किया गया बंद, सिविल लाइन में है प्रथमा बैंक का कार्यालय।   

➡सीतापुर- नाबालिक लड़की के साथ गैंगरेप की वारदात, दबंगों ने लड़की को अगवा कर किया गैंगरेप, पुलिस ने सभी आरोपियों को किया गिरफ्तार, सीतापुर के बिसवा थाना इलाके का मामला
        
➡हरदोई- बेनीगंज में घर गिराए जाने का मामला, एसडीएम और सीओ मौके पर पहुंच, ग्राम समाज की जमीन पर कब्जे की कोशिश, मामले में 4 लोगों के विरुद्ध एफआईआर।  

➡लखीमपुर- लखीमपुर में बच्ची से दरिंदगी का मामला, डीएम,एसपी ने परिजनों से की मुलाकात, डीएम,एसपी ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया, ईसानगर थाना इलाके में हुई थी वारदात

➡दिल्ली- बीजेपी नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी का ट्वीट- एमएस धोनी को स्‍वामी ने दी सलाह, 2024 लोकसभा चुनाव लड़ने की सलाह दी, MS धोनी क्रिकेट से रिटायर हो रहे हैं, लेकिन दूसरी किसी चीज से नहीं, चुनौतियों से लड़ने की उनकी प्रतिभा, एक टीम का नेतृत्‍व करने की क्षमता, जो क्षमता उन्‍होंने क्रिकेट में दिखाई है, उसकी सार्वजनिक जीवन में जरूरत है, उन्‍हें 2024 लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए-स्वामी।

➡लखनऊ- नाव से सफर करने को लोग मजबूर, पीपे वाले पुल के टूटने से लोग परेशान, जिंदगी को दांव पर लगाकर नाव का सफर, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा, जिम्मेदारी अधिकारी बने लापरवाह, ठाकुरगंज के मेहंदी घाट का मामला।

➡लखनऊ- एडीसीपी सुरेश चंद्र रावत ने किया निरीक्षण, एडीसीपी ने काकोरी थाने का निरीक्षण किया, अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश, एडीसीपी ने थाने के अभिलेखों की जांच की, थाने में खड़े वाहनों की समीक्षा की गई
 
➡लखनऊ- डीएम अभिषेक प्रकाश ने किया निरीक्षण, बीईओ परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया, जुबली इंटर कॉलेज का किया मुआयना, डीएम ने कई कॉलेजों में किया निरीक्षण।  

➡लखनऊ- आप सांसद संजय सिंह का बयान- ब्राह्मणों की हत्याएं हो रही हैं, ब्राह्मणों पर अत्याचार,अन्नाय, आवाज उठा रहा हूं तो केस लिख रहे हैं, एक नहीं एक हजार केस लिखिए आप, सभी थानों पर मुकदमा दर्ज कराइये, लेकिन मैं आवाज उठाता रहूंगा, सिर्फ ठाकुर समाज की सुनी जा रही, मेरे पास लोगों के फोन आ रहे हैं, योगी जी क्या ठाकुरों के ही नेता हैं, केशव मौर्य क्या मौर्य समाज के नेता हैं, लूट, डकैती की वारदात बढ़ गई है, मैं अवध क्षेत्र का ठाकुर हूं योगी जी, रघुवंशी मां की कोख से जन्म लिया है-संजय।    

➡नोएडा - चोरी के मोबाइल फोन का हब बना नोएडा, नोएडा में बेचे जाते हैं चोरी के मोबाइल, फ्रॉड स्वैपिंग,चोरी के नए मोबाइल बरामद, उत्तराखंड से चोरी मोबाइल नोएडा से बरामद, मोबाइल डीलर को पुलिस ने हिरासत में लिया, मोबाइल बेचने वाले को लिया था हिरासत में, दोनों लोगों को उत्तराखंड पुलिस ने छोड़ा, मोबाइल मार्केट पर राज्यों की पुलिस की नजर 

➡फतेहपुर- खुलेआम जंगलों में खिलवाया जा रहा जुआ, जुए की फड़ का वीडियो हुआ वायरल, पुलिस की मिलीभगत से जुए का खेल जारी, बाहरी जनपदों से जुआ खेलने आते है लोग, फतेहपुर के किशनपुर थाना क्षेत्र का मामला। 

➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ में डबल मर्डर से सनसनी, ब्राह्मण समाज के 2 और लोगों की हत्या, जमीनी विवाद में पिता-पुत्र की हत्या, दयाशंकर मिश्र बेटे आनंद मिश्र की हत्या, लाठी-डंडे,धारदार हथियार से निर्मम हत्या, पंचायत के दौरान 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, रानीगंज कोतवाली के शेखुपुर की घटना, डबल मर्डर से ब्राह्मण समाज में आक्रोश, रानीगंज इलाके के शेखपुरा में भारी तनाव। 
    
➡भदोही- MLA विजय मिश्र को भदोही लाने का मामला, ज्ञानपुर में भारी पुलिस बल किया गया तैनात, कई थानों की पुलिस,PAC की लगाई गई डयूटी, कुछ देर में MLA को लेकर पहुंचेगी पुलिस टीम,  एमपी में MLA विजय मिश्र लिए गए थे हिरासत में।

➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ में डबल मर्डर का मामला, रानीगंज थाने के दारोगा राजेश राय निलंबित, SP ने दारोगा राजेश राय को निलंबित किया, दो सिपाहियों को भी SP ने सस्पेंड किया, पंचायत के दौरान पिता-पुत्र की हुई हत्या,  दबंगों की तलाश में पुलिस दे रही दबिश, रानीगंज कोतवाली के शेखुपुर का मामला।

➡नोएडा- अवैध रूप से मकानों को तोड़ने पहुंचा प्राधिकरण, मिट्टी का तेल लेकर महिला छत पर पहुंची, महिला छत से जान देने की दे रही धमकी, निर्माणाधीन मकान गिराने का कर रही विरोध, घटनास्थल पर पुलिस और प्राधिकरण मौजूद, पीड़ितों ने प्राधिकरण,पुलिस पर लगाया आरोप, 2 साल पूर्व कॉलोनाइजर ने बेची जमीन, सेक्टर 81 शिव शक्ति कॉलोनी का मामला
 
➡उन्नाव- सपा नेता अभिषेक मिश्रा का बयान- भगवान श्रीराम सबके हैं, राम मंदिर SC के आदेश पर बन रहा, भगवान परशुराम पर राजनीति करना गलत, राजनीति में यूपी में SP-BJP ही पार्टी है, एक-दूसरे की अल्टरनेटिव यही पार्टी हैं, इनके अलावा लड़ाई में कोई नहीं- अभिषेक।

➡सोनभद्र- सहायक प्रदूषण अधिकारी निलंबित, सुरेश चन्द्र शुक्ला निलंबित किए गए, लखनऊ मुख्यालय सम्बंध किया गया, गोरखपुर सांसद से की गई थी शिकायत, मिर्जापुर के युवक ने की थी शिकायत, मुख्य पर्यावरण अधिकारी को सौंपी गई जांच, भ्रष्टाचार मामले की जांच सौंपी गई।

➡बहराइच- चोरी करने आए चोर की पीट-पीटकर हत्या, नकाब लगाकर चोरी करने घर में घुसा चोर, चोरी करते हुए ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ा, पकड़े गए चोर को ग्रामीणों ने जमकर पीटा, ग्रामीणों की पिटाई से चोर की मौके पर मौत, सूचना मिलते पर मौके पर पहुंची पुलिस, खैरीघाट थाने के सिद्धनपुरवा का मामला

➡कानपुर - सीढ़ी इटारा चौकी के सिपाहियों की गुंडई, पिता-पुत्र के बंटवारे में पुलिस का हस्तक्षेप, बिना बुलाए हस्तक्षेप करने पहुंची पुलिस, दरवाजे पर लात मारकर घर में घुसे सिपाही, फर्जी मुकदमे में फंसाने की दी धमकी, मारपीट कर घर से ले गए 5 हजार रूपए, पीड़ित ने दी चौकी इंचार्ज को तहरीर, पीड़ित की तहरीर पर सुनवाई नहीं, सचेडी थाने के सीढ़ी इटारा चौकी का मामला 
 
➡हरदोई- कछौना स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, बिना सैंपल लिए रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, सीएचसी अधीक्षक की बड़ी लापरवाही उजागर, मोहल्ले की बैरिकेडिंग करने के दौरान खुलासा, कछौना-पतसेनी के पूर्वी बाजार का मामला।

➡कानपुर- सेक्स रैकेट का पुलिस ने खुलासा किया, क्लीनिक की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, डॉक्टर के घर में पकड़ा गया सेक्स रैकेट, पुलिस ने कई लोगों को मौके से धर दबोचा, कल्यानपुर पुलिस मामले को दबाने में लगी, कल्यानपुर क्षेत्र के मकड़ीखेड़ा का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 3 अंतर्राज्यीय नशा कारोबारी गिरफ्तार, 1 तमंचा, 4 कारतूस,50 किलो गांजा बरामद, आंध्रप्रदेश से यूपी में सप्लाई करते थे गांजा, मुंबई,यूपी,दिल्ली,हरियाणा में करते थे सप्लाई, बुढाना कोतवाली की खानपुर रोड पर मुठभेड़।

➡कौशाम्बी- वृद्ध की धारदार हथियार से की गई हत्या, खेत में भैंस जाने को लेकर वृद्ध की हत्या, सिर में गंभीर चोट लगने से वृद्ध की मौत, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, एसपी ने घटनास्थल का किया निरीक्षण, महेवाघाट इलाके के उमराव गाव का मामले। 

➡कौशाम्बी- वृद्ध की धारदार हथियार से की गई हत्या, खेत में भैंस जाने को लेकर वृद्ध की हत्या, सिर में गंभीर चोट लगने से वृद्ध की मौत, लाठी-डंडे से पीटकर,धारदार हथियार से हत्या, महेवाघाट इलाके के उमराव गाव का मामले। 

➡कौशांबी- बागबंशी मार्ग पर नहर कटने का मामला, प्रशासन ने नहर का कटाव ठीक कराया, आवाजाही में लोगों को हो रही थी परेशानी, सिराथु तहसील की अलीपुर का मामला।
  
➡आगरा- महंत के साथ दुकानदारों ने मारपीट की, दुकानों की मारपीट में महंत को चोटें आई, पीड़ित ने इरादतनगर थाने में की शिकायत, इरादतनगर नगर के बर्थला कुंड का मामला। 

➡आगरा- बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या मामला, पुलिस ने आरोपी बेटे को किया गिरफ्तार, लाइसेंसी बंदूक और कारतूस बरामद, कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेजा गया, इरादतनगर थाना क्षेत्र में हुई थी हत्या।

➡कौशाम्बी- विधायक विजय मिश्रा कौशांबी पहुंचे, पुलिस विजय मिश्रा को लेकर कौशांबी पहुंची, कोखराज टोल प्लॉजा से गुजरा काफिला, पुलिस और नेताओं की दर्जनों गाड़ियां साथ।     

➡कुशीनगर- स्वर्ण व्यवसायी गोलीकांड का खुलासा, लूट में असफल होने पर मारी गोली, इलाज के दौरान व्यापारी की हुई मौत, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार, रामकोला के गोबरही इलाके का मामला।

प्रयागराज -  प्रयागराज में स्वास्थ्य विभाग की बहुत बड़ी लापरवाही  ।
बीजेपी सांसद रीता जोशी के पति की नेगेटिव कोविड रिपोर्ट को बताया पॉजिटिव।
कल रात जारी पॉजिटिव की लिस्ट में सीरियल नम्बर 98 पर डाला था रीता जोशी के पति का नाम।
सांसद रीता के पति पूरन चन्द्र जोशी की कल कोरोना की एंटीजेन और RTPC जांच हुई थी।
एंटीजेन रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, जबकि RTPC की रिपोर्ट अभी आई ही नहीं है।
पॉजिटिव की लिस्ट में नाम आने से परिवार में मच गया था हड़कम्प।
आज तहकीकात करने पर सामने आया सच।
स्वास्थ्य विभाग बैकफुट पर आया, दी सफाई।
सीएमओ डॉ. जी.एस. बाजपेई ने इसे क्लार्कियल गलती बताया।
सीएमओ ने कहा, यह मानवीय भूल।
परिवार को आज सही जानकारी दे दी गई।
सवाल, जब सत्ता पक्ष के सांसद के साथ ऐसा तो फ़िर आम लोगों के साथ क्या होता होगा।

➡लखनऊ- AAP सांसद संजय सिंह का बड़ा आरोप, सरकार ने पार्टी का दफ्तर बंद कराया-संजय, AAP पार्टी के दफ्तर पर ताला डलवाया-संजय, योगी सरकार ने हमारा दफ्तर बंद कराया-संजय़, अन्याय के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी-संजय, सड़क पर पार्टी दफ्तर खोलकर बैठूंगा-संजय, अन्याय और जुर्म के खिलाफ लड़ाई जारी-संजय.



➡लखनऊ- भारत रत्न श्रद्धेय अटल जी की पुण्यतिथि, मेयर संयुक्ता भाटिया ने दी श्रद्धांजलि, पुण्यतिथि पर हेल्प डेस्क का शुभारंभ, अटल बिहारी वाजपेयी डिग्री कॉलेज में शुभारंभ, कोविड़-19 हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया गया, प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया, मेयर संयुक्ता भाटिया ने पौधारोपण किया.

.

➡आजमगढ़- ताबड़तोड़ हत्याओं के बाद तबादलों की कार्रवाई, CO लालगंज को सीओ सगड़ी बनाया गया, CO सगड़ी मनोज रघुबंसी बने लालगंज CO, इंस्पेक्टर देवगांव विमलेश मौर्या हटाए गए, पिता-पुत्र के डबल मर्डर के बाद हटाए गए, गोकसी कराने के दोषी भी हैं विमलेश मौर्या, इंस्पेक्टर संजय सिंह को देवगांव प्रभारी बनाया, तरवा एसओ और बोंगरिया चौकी इंचार्ज सस्पेंड, दलित प्रधान की हत्या में सस्पेंड किए गए, सीएम योगी के निर्देश पर किया गया सस्पेंड.



➡लखीमपुर- खीरी में बच्ची के साथ रेप, मर्डर का मामला, खीरी के एसपी ने इस घटना पर किया दावा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंग भंग नहीं-एसपी, लाश के अंग भंग की रिपोर्ट नहीं है-एसपी, बच्ची की रेप के बाद क्रूरता से हत्या हुई थी, मामले में एसपी ने स्पष्टीकरण जारी किया.



➡आगरा- खबर चलने के बाद जागी पुलिस, अवैध शराब के ठिकानों पर छापेमारी, कई महिलाओं को पुलिस ने हिरासत में लिया, गहरी नींद में सोया है आबकारी विभाग, शमसाबाद के कंस टीला में पुलिस की छापेमारी.



➡हरदोई- भाजपा नेता पर हमले के 2 आरोपी गिरफ्तार, एक होमगार्ड समेत 2 लोग हुए अरेस्ट, ब्लॉक प्रमुख के भाई पर थाने में हुआ था हमला, बेहटा गोकुल थाने में हुआ था हमला, नो एंट्री में वाहनों को जाने को लेकर था विवाद.



➡झांसी- विजय मिश्रा को लेकर पुलिस रवाना, आगर मालवा से लेकर आई थी पुलिस, रात में झांसी में रुकी थी भदोही पुलिस, पीएसी गेस्ट हाउस में रात में रखा था, गेस्ट हाउस के बाहर लगी रही भीड़, सैकड़ों समर्थकों की भीड़ रात भर लगी रही, झांसी से भदोही के लिए रवाना हुई पुलिस, कड़ी सुरक्षा के बीच भदोही के लिए रवाना.



➡हरदोई- दबंगों ने जबरन गिराया बुजुर्ग का मकान, दबंगों की दबंगई से परेशान है बुजुर्ग, 1 साल पहले भी दबंगों ने गिराया था मकान, मामले में 4 लोगों के खिलाफ दर्ज है मुकदमा, बेनीगंज कोतवाली की अकबरपुर का मामला.



➡मुरादाबाद- युवक का शव मिलने से सनसनी, सड़क किनारे पेड़ पर लटका मिला शव, पत्नी से विवाद के बाद युवक था लापता, 3 माह पहले युवक की शादी हुई थी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मुरादाबाद के पाकबड़ा क्षेत्र का मामला.



➡अमरोहा- अमीनों ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया, तिगरी गंगा धाम पहुंचकर किया प्रदर्शन, जल समाधि लेने का अमीनों का ऐलान, पुलिस ने अमीनों को रोकने का प्रयास किया, कई मांगों को लेकर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन, गजरौला के तिगरी गंगा धाम पर प्रदर्शन.



➡गोरखपुर में वकील की गोली मारकर हत्या, नामी वकील राजेश्वर पांडेय की हत्या की गई, राजेश्वर पांडेय को घर पर गोली मारी गई, पुलिस जमीन विवाद में हत्या का दावा कर रही, एक संदिग्ध आरोपी पुलिस हिरासत में है, संदिग्ध पड़ोसी को पुलिस ने हिरासत में लिया, राजेश्वर पांडेय गोरखपुर के नामी वकील थे, गोरखपुर के गगहा इलाके में हुई वारदात.



➡मुजफ्फरनगर- संदिग्ध परिस्थितियों ने युवक का शव मिला, खेत में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, 2 दिन से लापता था युवक,पुलिस मौके पर, परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया, हत्या-आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी, रतनपुरी थाना क्षेत्र के रामपुर का मामला.



➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ में डबल मर्डर से सनसनी, जमीनी विवाद में पिता-पुत्र की हत्या, लाठी-डंडे,धारदार हथियार से निर्मम हत्या, पंचायत के दौरान दो पक्षों में खूनी संघर्ष, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, रानीगंज कोतवाली के शेखुपुर की घटना।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन