समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

29 अगस्त 2020

➡दिल्ली - भारत सरकार ने शनिवार को अनलॉक 4 के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। यह दिशानिर्देश 30 सितंबर तक लागू रहेंगे।

 गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के मुताबिक, सात सितंबर से मेट्रो सेवाएं चरणबद्ध तरीके से खुल सकेंगी। आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय/रेल मंत्रालय द्वारा केंद्रीय गृह मंत्रालय के साथ परामर्श के बाद मेट्रो रेल को सात सितंबर से क्रमबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दी जाएगी।

100 व्यक्तियों को शामिल होने की अनुमति

वहीं, सामाजिक, अकादमिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक कार्यों और अन्य सभाओं में 21 सितंबर 2020 से 100 व्यक्तियों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

हालांकि, इस तरह के सीमित समारोहों में अनिवार्य रूप से फेस मास्क पहनना, सामाजिक दूरी, थर्मल स्कैनिंग और हाथ धोने के लिए सैनिटाइजर का प्रावधान होना चाहिए।

स्कूल, कॉलेज, शैक्षिक और कोचिंग संस्थान 30 सितंबर तक रहेंगे बंद

21 सितंबर 2020 से ओपन एयर थिएटरों को खोलने की भी अनुमति होगी। राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ व्यापक विचार-विमर्श के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि स्कूल, कॉलेज, शैक्षिक और कोचिंग संस्थान छात्रों के लिए 30 सितंबर 2020 तक नियमित कक्षा गतिविधि के लिए बंद रहेंगे।

अंतरराज्यीय और राज्यों के भीतर आवागमन पर रोक नहीं

दिशानिर्देशों के मुताबिक, राज्य/केन्द्र शासित प्रदेश की सरकारें केंद्र सरकार के परामर्श के बिना कंटेनमेंट जोन को छोड़कर किसी भी स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन नहीं लगाएंगी। अंतरराज्यीय और राज्यों के भीतर आवागमन को कोई रोक नहीं होगी। दिशा-निर्देशों में साफ तौर पर कहा गया है कि व्यक्तियों या सामान के अंतरराज्यीय और राज्यों के भीतर आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए।

22 मार्च से ही बंद है दिल्ली मेट्रो

गौरतलब है कि 22 मार्च से ही दिल्ली मेट्रो मेट्रो सेवाएं ठप पड़ी हैं। इससे दिल्ली मेट्रो रेल निगम को रोजाना का नुकसान तो हो ही रहा है। वहीं, दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोग भी परेशान हैं। सात सिंबर से मेट्रो सेवा शुरू होने से लोगों को आवाजाही में ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।


लखनऊ गौतमपल्ली कॉलोनी - हत्याकांड का ख़ुलासा

गौतमपल्ली में डबल मर्डर का मामला कलयुगी बेटी ने की माँ और भाई की हत्या  डिप्रेशन की शिकार बेटी ने गोली मार कर की हत्या। 

पुलिस कमिश्नर लख़नऊ सुजीत पाण्डेय का बयान-
 नाबालिग बेटी ने दिया वारदात को अंजाम,बेटी बीमार रहती थी डिप्रेशन की शिकार भी रही है । सोते वक्त मारी दोनों को बेटी ने गोली,अपनी .22 की रायफल से 5 गोलियां चलाईं, इसने खुद भी पहले कई बार सुसाइड की कोशिश की है । गन पुलिस ने कब्जे में ली हुई है,इसने ब्लेड से हाथ की कलाई पर कई बार खुद सुसाइड का प्रयास किया , इसने ब्लेड से हाथ की कलाई काट कर सुसाइड करने का प्रयास किया उसके हाथ में पट्टी बंधी मिली है। युवती गिरफ्तार कर ली गई है।


जिला सिद्धार्थ नगर ग्राम महुआ मैं युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार की इकाई नेहरू युवा केंद्र सिद्धार्थनगर के तत्वाधान में विकासखंड लोटन में आज दिनांक 29/08/2020 को ग्राम पंचायत मैं युवा मंडलों द्वारा योगाभ्यास करवाया गया राष्ट्रीय स्वयं सेविका निधि उपाध्याय सोनू विकास अनुज कमलेश और राष्ट्रीय स्वयंसेवक का निधि उपाध्याय उपस्थित थे ।

जिला सिद्धार्थ नगर ग्राम बघौली में नेहरू युवा केंद्र सिद्धार्थनगर के तत्वाधान में मिठवल ब्लाक में गांव बघौली के कुछ बच्चों को हैंड वाशिंग और सैनिटाइजर कराया गया राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक सोनी शर्मा ने बताया कि की हमें अपने हाथ हमेशा साबुन कम से कम 20 से 30 सेकंड धुलने चाहिए जिससे हाथों की बैक्टीरिया मर जाए राष्ट्रीय स्वयं सेविका सोनी शर्मा निशा सलोनी दुर्गेश प्रिया और राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक आ सोनी शर्मा उपस्थित रहे घर में रहें सुरक्षित रहें 


➡दिल्ली - पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की स्थिति अभी भी गंभीर, प्रणब मुखर्जी गहरे कोरोना और वेंटिलेटर सपोर्ट पर, प्रणब मुखर्जी के गुर्दे के मापदंडों में सुधार हुआ, प्रणब मुखर्जी  हेमोडायनामिक रूप से स्थिर रहता है, प्रणब मुखर्जी  के फेफड़ों के संक्रमण का इलाज जारी ।

➡दिल्ली- चेन्नई सुपर किंग्स का एक और खिलाड़ी पॉजिटिव, सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना हुआ, पहले दीपक चहर समेत 10 स्टाफ मिले थे संक्रमित ।

➡दिल्ली- कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी का ट्वीट, यूपी में अपराध को लेकर प्रियंका का ट्वीट, औरैया में मनोज दुबे की हत्या हो गई-प्रियंका, परिजनों का वीडियो देखकर दुख हुआ-प्रियंका, अपहरण को पुलिस गुमशुदगी साबित करती रही, 5 दिन तक गुमशुदगी साबित करती रही पुलिस-प्रियंका, हाथ पर हाथ धरे बैठी रही पुलिस- प्रियंका गांधी, क्या यही सरकार का अपराध कम करने का तरीका?-प्रियंका 

➡दिल्ली- IPL पर कोरोना को लेकर BCCI का बयान- UAE में लैंडिंग के बाद सभी का टेस्ट हुआ, कुल 1988 RT-PCR 20 से 28 अगस्त तक हुए, 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे-BCCI, कोरोना संक्रमित में 2 खिलाड़ी शामिल-BCCI  ।

➡दिल्ली- कोरोना पर मंत्री समूह की  बैठक जारी, आज मंत्री समूह की  20वीं बैठक जारी, स्वास्थ्य मंत्रालय में कोरोना पर बैठक, कोरोना के हालात पर चर्चा हो रही है ।

➡दिल्ली- SBI के नए चेयरमैन होंगे दिनेश कुमार खारा, सीनियर प्रबंध निदेशक हैं दिनेश कुमार खारा, स्टेट बैंक के नये चेयरमैन होंगे दिनेश कुमार, रजनीश कुमार का स्थान लेंगे दिनेश खारा, बैंक बोर्ड ब्यूरो ने खारा के नाम की सिफारिश की ।

➡दिल्ली- हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह को कोरोना, मंत्री रणजीत सिंह ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी ।

➡दिल्ली- AAP का एमसीडी में BJP पर पोस्टर वार, AAP पार्टी ने बीजेपी पर साधा निशाना, स्वच्छता सर्वेक्षण की खराब रैंकिंग पर निशान साधा, दिल्ली में लेग ‘Shame on BJP’ के पोस्टर, MCD मुख्यालय सिविक सेंटर में भी लगा पोस्टर ।

➡लखनऊ - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान, झांसी में सूखा संकट को दूर कर रहे-CM, पेयजल संकट को भी दूर कर रहे- सीएम, हर घर नल की योजना से संकट दूर-सीएम, सिंचाई की भी समस्या को दूर किया- सीएम, बुंदेलखंड में अन्ना प्रथा को भी समाप्त किया-सीएम, आवारा जानवरों को गोशालाओं में रखा-सीएम, डिफेंस कॉरिडोर पर भी काम जारी- सीएम, जमीन का अधिग्रहण किया गया- सीएम योगी, गंगा एक्सप्रेस पर भी काम कर रहे- सीएम, 15 फीसदी तक काम पूरा किया गया-सीएम, हम कृषि विज्ञान केंद्र खोल रहे हैं- सीएम, बड़े जिलों में 2 केंद्र,छोटे जिलों में एक केंद्र-CM, इस कृषि विवि पूरा बुंदेलखंड लाभांवित होगा-CM ।

➡लखनऊ - पारा में किशोरी का शव बदलने का मामला, डीएनए टेस्टिंग के लिए शव कब्र से निकाला, शव दफन होने के बाद वापस निकाला गया, परिजनों ने शव बदलने क़ा लगाया था आरोप, पुलिस पर शव बदलने क़ा लगाया था आरोप, डीएम के आदेश के बाद डीएनए सैम्पल लिया, 22अगस्त को किशोरी क़ा मिला था शव, पारा थाना क्षेत्र के सीरोसा गांव क़ा मामला ।

➡लखनऊ - बीजेपी राज्यसभा प्रत्याशी ने किया नामांकन, BJP से सैयद जफर इस्लाम का नामांकन किया, राज्यसभा उपचुनाव के प्रत्याशी जफर इस्लाम, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी साथ रहे मौजूद ।

➡बिजनौर - व्यक्ति की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 3 आरोपी फरार, पुलिस तलाश में जुटी, नगीना के ढीमड हेड़ी इलाके का मामला ।

➡ग्रेटर नोएडा - कन्फेक्शनरी की दुकान को बनाया निशाना, दुकान का शटर तोड़कर लाखों की चोरी, दुकान में लगे सीसीटीवी का चोरों ने काटा तार, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी, जारचा थाने के एनटीपीसी के पास की घटना ।

➡रामपुर - नाबालिग से रेप-हत्या का आरोपी फरार, कोविड केयर सेंटर से फरार हुआ आरोपी, जिला जेल में बंद आरोपी कोरोना पॉजिटिव, जेल प्रशासन ने भेजा था कोविड सेंटर, केमरी पुलिस ने 2016 में भेजा था जेल ।

, नाबालिग से दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप, अजीमनगर पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी ।

➡एटा - 2 पक्षों के जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष, दोनों पक्षो के करीब 12 लोग गंभीर घायल, एसएसपी से मिलने पहुंचे घायल, थाने पर सुनवाई ना होने पर शिकायत, एसएसपी ने दिए मुकदमा दर्ज करने के आदेश,  सकीट थाना क्षेत्र के नगला अमीर का मामला ।

➡कानपुर - विकास दुबे का असलहा सप्लायर अभी दूर, शैलेन्द्र दीक्षित अभी पुलिस गिरफ्त से दूर, बिकरू कांड से पहले मुहैया कराए थे असलहे, गुर्गे गुड्डन और शैलेंद्र की फोटो वायरल, शैलेंद्र की पहले भी हो चुकी है शिकायत, कई लोगों ने थाने में की थी शिकायत, जमीन कब्जे की कई शिकायतें आई थी ।

➡लखीमपुर खीरी - कानून व्यवस्था को लेकर एडीजी का दौरा, एडीजी एसएन साबत ने किया दौरा, एडीजी और कमिश्नर की संयुक्त बैठक, सभी सीओ, एसडीएम के साथ बैठक की, माफियाओं, गुंडों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश, महिला अपराध को लेकर दिशा निर्देश दिए ।

➡मुजफ्फरनगर - शहीद प्रशांत शर्मा के घर पहुंचे मंत्री, केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान पहुंचे, राज्यमंत्री कपिल देव भी शहीद के घर पहुंचे, मंत्रियों ने शहीद के परिजनों को दी सांत्वना, आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए हैं प्रशांत, मुजफ्फरनगर शहीद के आवास पर पहुंचे मंत्री ।

➡बिजनौर - महिला की जंगल मे मिली लाश, 2 दिन से घर से लापता थी महिला, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, हल्दौर के लाडनपुर इलाके का मामला ।

➡हरदोई - होटल में पार्टी कर रहे 4 शातिर गिरफ्तार, शहर कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी के जेवर,कैश,तमंचा बरामद किया ।

➡हमीरपुर - बेटी के अपहरण की तहरीर पिता ने दी, अपने चचेरे भाइयों पर लगाया आरोप, पुलिस आरोपियों को लाई थाने, थाने में लाकर कर रही है पूछताछ, जरिया थाना इलाके का मामला ।

➡मेरठ - गंगा एक्सप्रेस-वे के अलाइनमेंट बदलने का मामला, किसानों पर बिफरे BJP सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, मेरा वक्त आये तो मुझे देख लेना-सांसद, BJP MP से उनके घर गुहार करने गए थे किसान, गन्ना भुगतान के मुद्दे पर किसानों पर गुस्साए ।

➡मेरठ- मेरठ सांसद राजेंद्र अग्रवाल किसानों पर गुस्सा, किसानों पर बिफरे बीजेपी MP राजेंद्र अग्रवाल, अपनी समस्या लेकर किसान मिलने पहुंचे थे, गन्ना भुगतान के मुद्दे पर किसानों पर गुस्साए, मेरा वक्त आए तो जो करना हो कर लेना-MP, मुझे बेकार की धमकी मत दिया करो-सांसद, सांसद के गलत व्यवहार से किसान नाराज, किसानों की समस्या पर सांसद धमकी दे रहे, गंगा एक्सप्रेस-वे के अलाइनमेंट का मामला ।

➡हापुड़- अवैध हथियारों का जखीरा बरामद, लगभग 20 असलहे पुलिस ने बरामद किए, आसपास के जिलो में होती थी सप्लाई, 2 शातिर बदमाश गिरफ्तार किए गए, बाबूगढ़ क्षेत्र के आजमपुर जंगल का मामला ।

➡अम्बेडकरनगर - खाद्य एवं रसद विभाग में घोटाला, लाखों के गबन का मामला आया सामने, ट्रांसपोर्ट के नाम पर हुआ खेल, बाइक और ई-रिक्शा से ढुलवाया धान, भाड़ा भुगतान के लिए फर्जी नंबरों का प्रयोग

,सत्र 2019-20 के धान खरीद से जुड़ा मामला, ACS खाद्य एवं रसद विभाग से हुई शिकायत ।

➡मेरठ - चेकिंग के दौरान पुलिस को मिली सफलता, चोरी के वाहनों के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार, आरोपियों से 4 बाइकें बरामद की गई, पुलिस ने आरोपियों पर दर्ज किया केस, किठौर पुलिस ने शाहजहांपुर से की गिरफ्तारी ।

➡बरेली- 50 हजार का इनामी कलेक्टर सिंह अरेस्ट, मुठभेड़ के बाद कलेक्टर सिंह गिरफ्तार, मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली, पीलीभीत से 2 वर्षों से चल रहा था फरार, तमंचा-कारतूस, बिना नंबर की बाइक बरामद, एक दर्जन से अधिक मुकदमों में था वांछित, बहेड़ी थाना क्षेत्र के नादेली रोड पर मुठभेड़.

➡बलिया- पत्रकार रतन सिंह के परिवार को BSP विधायक उमाशंकर सिंह ने 2 लाख की आर्थिक मदद दी, पत्रकार रतन सिंह के घर पहुंच कर दी मदद, पत्रकार की पत्नी को दिया दो लाख का चेक,MLA उमाशंकर सिंह ने पिता को दी सांत्वना, बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की भी कही बात, रसड़ा के बसपा विधायक है उमाशंकर सिंह ।

➡अयोध्या- राममंदिर निर्माण को लेकर बड़ी खबर, विकास प्राधिकरण को सौंपा मंदिर का नक्शा, राममंदिर ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने सौंपा नक्शा, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टी हैं अनिल मिश्रा, प्राधिकरण के वीसी को सौंपा मंदिर का मानचित्र, मानचित्र साथ साथ अन्य दस्तावेज भी सौंपा, मंदिर निर्माण से जुड़े अन्य दस्तावेज सौंपे, अयोध्या विकास प्राधिकरण को सौंपा नक्शा। 

➡वाराणसी- सीएम योगी 4.30 बजे वाराणसी पहुंचेंगे, 4.30 बजे बीएचयू हेलिपैड पहुंचेंगे सीएम, वीसी सेंट्रल ऑफिस में करेंगे समीक्षा, शाम 6 बजे सर्किट हाउस में समीक्षा करेंगे, जिले में चल रही योजनाओं की समीक्षा करेंगे, रात में आधे घण्टे मुख्यमंत्री का समय आरक्षित, 8.45 बजे विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण, कोविड कन्ट्रोल रूम का कर सकते हैं निरीक्षण ।

➡मुरादाबाद-  अस्पताल से मरीज के कूदने का मामला, डीएम राकेश सिंह ने जांच कमेटी बनाई, सीओ हाइवे के नेतृत्त्व में जांच करेगी कमेटी, 3 दिन में डीएम को सौंपी जाएगी जांच रिपोर्ट, टीएमयू में एक सप्ताह में 2 मरीजों की मौत, 2 मरीजों की बिल्डिंग से गिरने से हुई मौत, अस्पताल की व्यवस्थाएं सवालों के घेरे में, पाकबड़ा क्षेत्र में स्थित है टीएमयू अस्पताल।    

➡प्रयागराज- सचिव आयुष प्रशान्त त्रिवेदी को नोटिस, हाईकोर्ट ने जारी किया अवमानना नोटिस, 7 दिन में नोटिस जारी करने का आदेश, 4 हफ्ते बाद पेश करने का दिया निर्देश, जौनपुर के डॉर ओम प्रकाश की याचिका, निर्णय न लेने पर दाखिल हुई थी याचिका, आदेश का पालन नहीं करने पर नोटिस ।

➡बुलंदशहर- बिजली घर पर तैनात संविदाकर्मी की मौत, करंट की चपेट में आने से दर्दनाक मौत, जेई समेत 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, जुगसाना कला में बिजली लाइन सही कर रहा था, इलाज के दौरान लाइनमैन की हुई मौत, जहांगीराबाद क्षेत्र के गांव रौड़ा का मामला।   

➡उन्नाव- हत्या की घटना का पुलिस ने किया खुलासा, आरोपी पति-पत्नी को पुलिस ने किया अरेस्ट, पत्नी के साथ अवैध संबंधों के चलते की हत्य, बोरे में भरकर शव को लोन नदी फेंका था, मृतक की बाइक को भी नदी में फेंका था, उन्नाव कोतवाली पुलिस ने किया खुलासा।   

➡झांसी- लक्ष्मी बाई केंद्रीय कृषि विवि का लोकार्पण, प्रधानमंत्री ने वीसी के जरिए किया लोकार्पण, पीएम मोदी ने 5 छात्रों से बातचीत भी की, बुंदेलखंड के लिए बड़ी सौगात है-प्रधानमंत्री, किसानों को आने वाले समय में लाभ मिलेगा-पीएम।

➡फर्रुखाबाद- अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का खुलासा, स्वाट टीम और पुलिस को मिली कामयाबी, अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद, 10 अवैध तमंचा और कारतूस किया बरामद, पुलिस ने 1 अभियुक्त को किया गिरफ्तार, जहानगंज के जंगल कोरी खेड़ा का मामला।   

➡आगरा- मानवता को शर्मसार करने वाला वीडियो, ग्रामीणों ने तुगलकी फरमान किया जारी, चोरी के शक में युवक को किया गंजा,  गंजा करने के बाद पूरे गांव में घुमाया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो, मलपुरा थाना क्षेत्र के बरारा गांव का मामला।   

➡ललितपुर- थाने में जन्मदिन पार्टी का मामला,  एसपी एम.एम बेग ने लिया संज्ञान, एसपी ने सीओ पाली को सौंपी जांच, थाना प्रभारी मना रहे थे जन्मदिन, नाराहट थाने में मना रहे थे जन्मदिन।   

➡नोएडा- मोबाइल शो रूम में चोरों ने बोला धावा, चोर लाखों रुपए के मोबाइल किए चोरी, शटर काटकर घटना को दिया अंजाम फेस 3 के बाहलोलपुर इलाके की घटना। 

➡हापुड़- मामूली कहासुनी में दो पक्षों में विवाद, दोनों पक्षों में जमकर हुआ पथराव, एक पक्ष ने घर की छत से लहराया तमंचा, पथराव का वीडियो हुआ वायरल, पिलखुवा क्षेत्र के नया गांव का मामला।      

➡मिर्जापुर - कोरोना महामारी में परिवहन विभाग की लूट, किसी भी बस में नही हो रहा सेनेटाइजेशन, सेनेटाइजर का पैसा खा रहे हैं अधिकारी, सेनेटाइजर का नहीं हो रहा प्रयोग, यात्रियों की जान से खिलवाड़ हो रहा ।


डूंगरपुर - 29 अगस्त 2020 भारतीय ट्राइबल पार्टी राजस्थान के शीर्ष नेतृत्व की बैठक प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर वेलाराम घोगर की अध्यक्षता में हुई ।

बैठक में कांग्रेस भाजपा के नेतृत्व द्वारा जोहार अभिवादन को लेकर विरोध किया जा रहा है उस पर गहनता से चर्चा की गई बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर वेलाराम घोगरा ने कहा कि  बीटीपी  आदिवासी समुदाय ही नहीं है एसटी एससी ओबीसी अल्पसंख्यक व अन्य दबे कुचले समुदायों की आवाज है साथ ही संरक्षक की भूमिका में भाजपा-कांग्रेस के सामने एक तीसरी शक्ति के रूप में आई है आज तक यह होता आया है कि भाजपा ने दारू की दुकानें खोल ली वहीं कांग्रेस आटा दाल बेचने की दुकान बनी रही दोनों ही पार्टियां  बारी-बारी से सत्ता में आती रही और दलाल मिल बैठकर दारू और दाल बाटी खाते रहे जनता को नजरअंदाज कर जन कल्याण योजना में भ्रष्टाचार किया, लोगों के साथ वादाखिलाफी की, धर्म और पाखंड के नाम से लड़वाया मुद्दों आधारित स्थानीय समस्याओं का समाधान की दिशा में युवाओं को रोजगार नहीं दिया युवाओं को पलायन के लिए मजबूर किया किसानों की भूमि की पैमाइश न कर कोर्ट कचहरी में उलझा कर रख दिया अगर वास्तव में भाजपा आदिवासी हितेषी होती तो भैरों सिंह शेखावत द्वारा 1989 में कहा था की आदिवासी स्वायत्त परिषद के गठन से ही आदिवासियों का विकास संभव है उस बात की आज तक अनदेखी क्यों की ?

वहीं कांग्रेस ने नेहरू के जनजाति पंचशील सिद्धांतों के अनुरूप योजनाएं क्यों नहीं बनाई ?

आगामी पंचायती राज चुनाव में बीटीपी जिला परिषद पंचायत समिति चुनाव में उम्मीदवारो का चयन आमजन की आमराय से तय किया जाएगा प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश मेघवाल ने कहा की ऐससी समुदाय ओर अल्पसंख्यक समुदाय का  समर्थन बिटीपी की ओर आने से भाजपा का धरातल खिसक रहा है पहले एससी एसटी आयोग को अलग किया एससी के प्रतिभावान छात्राओं को स्कूटी पुरस्कार बंद कर छात्रवृत्ति में भेदभाव किया रीट में एससी के लिए 36 %नहीं किया ऐसे कई मुद्दों पर कांग्रेस भाजपा ने एससी-एसटी के बीच में खाई खोदने का काम किया है भाजपा कांग्रेस के नेता अपनी टिकट के साथ अपने बच्चों का राजनीतिक भविष्य सुरक्षित करने और अपने आकाओं को खुश करने के लिए जोहार अभिवादन शब्द का विरोध किया जा रहा है बीटीपी प्रदेश सचिव आफ़ताब मकरानी ने कहा कि भाजपा-कांग्रेस के लगातार बीटीपी पर हमले का स्पष्ट कारण युवाओं के एकीकरण से तैयार हो रही संवैधानिक आवाज का गला घोटना है प्रदेश के युवाओं को जवाब देना होगा आदिवासी अपने सामाजिक व्यवस्था पर निर्भय होकर काम करते रहे बीटीपी राजनीतिक सुरक्षा की दीवार मजबूत करती रहेगी भाजपा कांग्रेस मुस्लिम समुदाय हितेषी होती तो सच्चर कमेटी और रंगनाथ मिश्र आयोग की सिफारिशें लागू करवाती प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण परमार ने कहा कि बीटीपी के बढ़ते प्रभाव से कांग्रेस भाजपा के नेताओं की ठेकेदारी समाप्त हो रही है कुछ दिन पहले कांग्रेस के नेता और भाजपा के नेता दोनों मिलकर जुबानी हमले कर रहे हैं उससे होना जाना कुछ नहीं है इसके बजाय नई योजनाओं और रोजगार पर बात करते तो ज्यादा अच्छा था भाजपा कांग्रेस मनुस्मृति की व्यवस्था को लागू करवाना चाहती है इसलिए आदिवासियों की बढ़ती हुई जागरूकता के खिलाफ बयान बाजी कर रही है बीटीपीस सभी समुदाय के संवैधानिक अधिकारों के लिए प्रतिबद्ध है बैठक में प्रदेश सचिव मोहन डिंडोर प्रदेश सचिव दिनेश अहारी प्रदेश कोषाध्यक्ष रणछोड़ ताबियड भी मौजूद रहे।


मुजफ्फरनगर का लाल पुलवामा में शहीद ।

आतंकी हमले में शहीद हुए प्रशांत शर्मा, 2015 में भर्ती हुए थे सिपाही प्रशांत शर्मा , 50 राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे प्रशांत ,जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए शहीद , शहर के बुढाना मोड़ के रहने वाले थे प्रशांत ।


कासगंज ब्रेकिंग - अज्ञात शव मिलने से मचा हड़कंप । गला दबा कर हत्या की आशंका । सूचना पर क्षेत्राधिकारी सहित पुलिस फोर्स मौके पर पहुँचे । अज्ञात शव की नही हो सकी है शिनाख्त । थाना क्षेत्र सहावर के गांव अलादीन पुर बूढ़ी गंगा कटरी का मामला। ... रिपोर्ट अनंत मिश्र


एटा- कोतवाली देहात के गांव नरहरा में 2 मासूम बच्चो की पानी के गड्ढे में डूबने से हुई दर्दनाक मौत ।

दोनो मृतक बच्चे घर से निकले थे भैंस चराने । रेलवे के ठेकेदार ने मिट्टी खोदकर कराया था गहरा गड्डा । ठेकेदार की लापरवाही के चलते गई थी दोनो मासूम की जान । पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा ।


उदयपुर- विवाहिता ने जांघ पर सुसाइड नोट लिख कर खुदकुशी की ।

उदयपुर- जिले के सेमारी थाना क्षेत्र के मलाडा गांव में एक महिला ने अपनी जांघ पर सुसाइड नोट लिख खुदकुशी कर ली। विषाक्त सेवन से महिला को अस्पताल ले जाते समय उसनें दम तोड़ दिया पोस्टमार्टम के दौरान मृतका की जांघ पर लिखा सुसाइड नोट मिला जिसमें उसनें पति पर प्रताडित करने का आरोप लगाया।

पुलिस थाना क्षेत्र के मलाड़ा निवासी रेखा पत्नी खेमराज मेघवाल ने गुरुवार को अपने घर पर विषाक्त वस्तु का सेवन कर लिया।तबीयत बिगड़ने पर परिजन सलूम्बर सामुदायिक सवास्थ्य केंद्र ले गए। जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव को मोर्चरी में रखवाया ।सूचना पर सेमारी थानाधिकारी मय जाप्ता व सीओ सराड़ा हीरालाल राजक मौके पर पहुंचे।मृतका के बिलख गांव में पीहर पक्ष को सूचना दी गयी।इस पर पीहर पक्ष के कई लोग सलूम्बर पहुंचे आक्रोशित पीहर पक्ष  के लोगो ने मृतका के पति पर मारपीट लडाई- झगडा करने का आरोप लगाते हूए शव पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से करवाने की मांग की 

इस पर टीम ने पुलिस की उपस्थिति में जैसे ही शव को देख तो उसकी जांघ पर सुसाइड नोट लिखा मिला। जिस पर मृतका ने अपने पति पर शारिरिक व मानसिक रुप से परेशान पर जहर का सेवन करना बताया।जांघ पर सुसाइड नोट लिखने का कारण भी लिखा कि पति फाड न दे।इसलिए यहां लिखा पुलिस ने आक्रोशित पीहर पक्ष के लोंगो की  समझाइश कर पति खेमराज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया शव को पोस्टमार्टम के बाद नियमानुसार ससुराल पक्ष के सुपुर्द कर दिया।


जनपद बलिया - पत्रकार रतन सिंह के हत्यारों पर लगेगी NSA, गैंगेस्टर, संपत्ति भी होगी कुर्क :डीआईजी ।

बलिया (पी एम ए) गुरुवार की देर शाम बलिया पहुँचे DIG आज़मगढ़ सुभाष चंद दुबे ने पत्रकार रतन सिंह हत्याकांड पर बड़ा बयान दिया है । श्री दुबे ने कहा कि सभी आरोपियों पर NSA गैंगेस्टर के तहत कारवायी होगी । वही धारा 14 (1) गैंगस्टर अधिनियम के तहत आरोपियों की संपत्ति कुर्क होगी। बता दे कि यह अधिनियम है जिसके तहत कानपुर में विकास दुबे के घर को गिरा दिया गया था । श्री दुबे ने मीडिया को भरोसा दिलाते हुए कहा कि इस हत्याकांड में इतनी कड़ी कारवाई होगी कि दुबारा ऐसी घटना को कोई दुहरा ना सके।

 बताया कि 8 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है बाकी बचे 2 की भी गिरफ़्तारी जल्द हो जायेगी। बाकी बचे आरोपियों पर 25 से बढ़ा कर 50 हज़ार तक इनाम राशि की जायेगी।

बता दे कि फेफना अन्तर्गत थाने से चंद मीटर की दूरी पर पत्रकार रतन सिंह की हत्या कर दी गयी थी ।


जनपद कासगंज - भोजन की गुणवत्ता को लेकर जिलाधिकारी ने उठाए खड़े कदम: गुणवत्ता में तुरंत सुधार के निर्देश ।

जिला चिकित्सालय एवं कलावती हास्पीटल में भर्ती करौना पाजेटिव मरीजों के खान-पान की गुणवत्ता में सुधार में कमी की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने तत्काल अन्य फर्म से अनुबंध के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि भर्ती मरीजों को दी जा रहे भोजन व्यवस्था में तत्काल सुधार लाया जाय। तथा नियमित साफ़ सफाई और चिकित्सा सुविधाओं को दुरुस्त रखा जाय एकीकृत कोविड कन्ट्रोल एवं कमान्ड सेन्टर पर सभी आवश्यक सूचनाएं अपडेट रहें। भोजन में गुणवत्ता कीजिए शिकायत मिलने पर व्यक्तिगत उत्तर दायित्व निर्धारित करते हुए नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

स्मरण हो कि ज़िला अस्पताल में भर्ती करौना पाजेटिव मरीजों ने भोजन की गुणवत्ता को लेकर भूख हड़ताल कर दी जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जिसको लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों के साथ देर रात तक कलैक्ट्रेट सभागार में बैठक की।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन