समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

06 अगस्त 2020


सुशांत सिंह मामला: सीबीआई ने दर्ज किया FIR, स्पेशल टीम करेगी मामले की जांच

पटना- सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई एक्शन में आ गयी है. सीबीआई हेडक्वार्टर से मिल रही जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने इस मामले में नये सिरे से एफआईआर दर्ज कर लिया है. सीबीआई ने सुशांत मामले की जांच के लिए स्पेशल टीम भी तैयार कर लिया है. यही टीम इस मामले की जांच करेगी।

CBI ने दर्ज किया FIR

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार के डीओपीटी यानि कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग का पत्र कल शाम ही सीबीआई मुख्यालय पहुंच गया था. सूत्रों ने बताया कि आज निदेशक स्तर पर इस मामले की समीक्षा हुई. फिर ये तय किया है कि इस मामले की जांच के लिए तत्काल काम शुरू कर दिया जाये. इसके लिए आज ही मामले की सीबीआई में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है।

दरअसल राज्य सरकार द्वारा भेजे गये किसी भी मामले की जांच के लिए सीबीआई उस मामले का नये सिरे से एफआईआर दर्ज करती है और फिर जांच-पड़ताल शुरू करती है. लिहाजा सीबीआई ने सुशांत मामले में नये सिरे से एफआईआर दर्ज कर लिया है।

विशेष टीम बनी, कल बिहार आयेगी सीबीआई टीम

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए विशेष टीम बनायी गयी है. सीबीआई इस टीम में हत्या जैसे मामलों के एक्सपर्ट माने जाने वाले अधिकारियों को रखा गया है. गुजरात कैडर के अधिकारी मनोज शशिधर को सीबीआई ने सुशांत मामले की जांच के लिए बनी स्पेशल टीम का प्रमुख बनाया है. इस टीम में कई और अधिकारियों को शामिल किया गया है. 

सबसे पहले बिहार आयेगी सीबीआई की टीम

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक एफआईआर दर्ज होने के बाद उनकी टीम सबसे पहले बिहार आयेगी. सीबीआई सबसे पहले बिहार पुलिस से वो सारे तथ्य लेगी जो उन्होंने अब तक एकत्र किये हैं. इसके बाद सीबीआई टीम मुंबई रवाना होगी और वहां जांच पड़ताल शुरू होगी।

हालांकि ये मामला सुप्रीम कोर्ट में है और सुप्रीम कोर्ट को अगले सप्ताह इस पर सुनवाई करना है. सीबीआई सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बता दिया है कि सीबीआई से मामले की जांच कराने की बिहार सरकार की मांग स्वीकार कर ली गयी है. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच पर कोई रोक नहीं लगायी है. लिहाजा सीबीआई अपना काम कर रही है।

अभिनेता समीर शर्मा ने की खुदकुशी, पंखे से लटका मिला शव ।
सिनेमा जगत से एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। अभिनेता समीर शर्मा की मौत हो गई है। इस पूरे मामले में बड़ी बात ये है कि पुलिस को खुदकुशी का शक हो रहा है। समीर शर्मा का शव मुंबई के मलाड में घर पर पंखे से लटका मिला। बता दें कि समीर कई टीवी शोज में काम कर चुके थे, जिनमें 'कहानी घर घर की' भी शामिल था।
अभी तक की जानकारी के मुताबिक समीर शर्मा कुछ दिनों से किसी को नजर नहीं आए थे। वहीं जब उनके फ्लैट से बदबू आनी शुरू हुई तो सोसायटी के चौकीदार ने पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर आकर जब घर खोला तो पंखे से अभिनेता समीर शर्मा का शव लटकता मिला।
ऐसे बताया जा रहा है कि करीब दो दिन पहले ही समीर शर्मा की मौत हो चुकी थी और जब शरीर से बदबू आनी शुरू हुई तो आस पास के लोगों को शक हुआ। जिसके बाद पुलिस को बुलाया गया।

लखनऊ : 31 जुलाई से ट्रैफिक नियम बदला। नियम तोड़ने वालों के खिलाफ नए जुर्माने की दरों से ई चालान करके जुर्माना वसूलेंगे। जुर्माना मेसेज आपके मोबाइल में मिलेगा

इन दरों पर उसूलेंगे जुर्माना

बगैर हेलमेट-1000
बगैर सीट बेल्ट-1000
बगैर बीमा-1000
ड्राइविंग के साथ मोबाइल पर बात-1000
गलत नंबर प्लेट-5000
बिना ड्राइविंग लाइसेंस-5000
तेज रफ्तार में वाहन चलाना-1000
बिना गाड़ी कागजात-5000

➡दिल्ली- उत्तर प्रदेश से है देश के कई वरिष्ठ राज्यपाल, मनोज सिन्हा के J&K के उपराज्यपाल, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, गोआ के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, केरल के राज्यपाल आरिफ मुहम्मद खान, बिहार के राज्यपाल फागू चौहान, उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रि. बीडी मिश्रा, ये सभी मूलतः उत्तर प्रदेश से आते हैं।

➡दिल्ली- पालघर लिंचिंग मामले में जवाब दाखिला, महाराष्ट्र पुलिस ने जवाब दाखिल किया, सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया, पुलिस ने अन्य जांच का विरोध किया, सीबीआई, NIA जांच का विरोध किया, अभी जांच चल रही है- महाराष्ट्र पुलिस, 'जांच की डिटेल सार्वजनिक नहीं कर सकते', सील कवर रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की।

➡लखनऊ- पीस पार्टी अध्यक्ष की गिरफ्तारी का मामला, डॉ अय्यूब की गिरफ्तारी को लेकर प्रेस वार्ता, पीस पार्टी कार्यकर्ताओं का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन, कलेक्ट्रेट पर पीस पार्टी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, DM के माध्यम से राज्यपाल को सौपेंगे ज्ञापन, प्रदेश प्रभारी इरफान का बयान, डॉ अय्यूब की गिरफ्तारी असंवैधानिक-इरफान, उन पर लगाई गई धाराएं बेबुनियाद-इरफान, कार्रवाई राजनीतिक द्वेष से भरी-इरफान, सरकार द्वेष से भरी राजनीति कर रही-इरफान, डॉ अय्यूब की रिहाई की मांग-इरफान

➡लखनऊ- दलित परिवार में पहुंचा भूमिपूजन का प्रसाद, पहला प्रसाद एक दलित परिवार के घर पहुंचा, दलित महाबीर के घर पहुंचा पहला प्रसाद, महाबीर को पीएम आवास का लाभ मिला है, इन्ही के घर सीएम योगी ने किया था भोजन, चुनाव के दौरान सीएम योगी ने भोजन किया था।

➡लखनऊ- गोमती नगर विस्तार के फ्लैटों की लॉटरी, 11 अगस्त को फ्लैटों की लाटरी होगी, सीजी सिटी के फ्लैटों के लिए आवेदन मांगे, गोमती नगर विस्तार में है सीजी सिटी, कोरोना के चलते बढ़ानी पड़ी थी तारीख, लोग ऑनलाइन भी देख सकेंगे लॉटरी।

➡लखनऊ- विहिप अब चंदा जुटाने का काम करेगा, चंदे के लिए गांव का रुख करेगा विहिप, राम मंदिर के लिए चंदा जुटाएगा विहिप, 4 लाख गांवों में संपर्क करेगा विहिप, 10 करोड़ परिवारों से संपर्क करेगा विहिप।

➡लखनऊ- RBI ने रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया, रिवर्स रेपो रेट में भी कोई बदलाव नहीं, रेपो रेट, रिवर्स रेपो रेट में बदलाव नहीं, रेपो रेट 4 फीसदी पर बरकरार, रिवर्स रेपो रेट 3.35 फीसदी पर बरकरार।

➡फर्रुखाबाद- अवैध निजी अस्पताल की बड़ी लापरवाही, लापरवाही से युवक की जान को खतरा, बच्चे को चोट लगने के बाद बना फोड़ा, कलावती अस्पताल में बच्चे को दिखाया, डॉ राकेश कुमार ने ऑपरेशन को कहा, परिजनो से 1.65 लाख रूपए जमा कराए, ऑपरेशन के बाद बच्चे की हालत गंभीर, ऑपरेशन करते समय बच्चे की कटी नश, नश कटने से काफी तेजी से बह रहा खून, डॉक्टर ने मरीज को अस्पताल से भगाया, परिजनों को दी जान से मारने की धमकी, पुलिस शिकायत पर जान की धमकी दी, बच्चे को लेकर दर-दर भटक रहें परिजन, बच्चे के परिजनों ने थाने में की शिकायत, कमालगंज के कलावती अस्पताल का मामला।

➡बांदा- प्रेमी युगल को जलाकर मारने का मामला, पुलिस ने रात 2 और अभियुक्तों को पकड़ा, 9 में से 4 अभियुक्तों की हुई गिरफ्तारी, मामले की आईजी खुद निगारानी कर रहे, एनएसए की कार्रवाई किया जा रहा विचार-IG, आरोपियों पर NSA की कार्रवाई हो सकती-IG, मटौध थाना क्षेत्र के करछा का मामला।

➡हमीरपुर- शिक्षक से गाली गलौज,मारपीट का मामला, कलेक्ट्रेट में दर्जनों शिक्षकों ने की नारेबाजी, पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, नारेबाजी, जुआड़ियों की शिकायत को लेकर प्रदर्शन, जरिया पुलिस के खिलाफ शिक्षकों का प्रदर्शन, पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की मांग की, थाना जरिया इलाके का मामला।

➡आगरा- एनेस्थीशियन डॉ दीप्ति अग्रवाल का निधन, फरीदाबाद अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, डॉक्टर सुमित अग्रवाल की पत्नी की हुई मौत, पारिवारिक विवाद के चलते लगाई फांसी, ताजगंज फ्लैट में दीप्ति ने लगाई थी फांसी, ताजगंज पुलिस को परिजनों ने नहीं दी तहरीर।

➡गाजियाबाद- एसएसपी ने छुट्टी देने के दिए आदेश, पुलिसकर्मियों को दी जाएंगी छुट्टियां, रिश्तेदारों की शादी पर अब मिलेगी छुट्टी, शादी सालगिरह,बच्चे के जन्मदिन पर छुट्टी, सभी थानों के पुलिसकर्मियों को मिलेगी छुट्टी, तनावमुक्त पुलिसवालों के लिए आदेश जारी।

➡मुरादाबाद- गोली मारकर युवक की हत्या, 2 पक्षों के खूनी संघर्ष में हत्या, दोनों पक्षों में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मृतक परिजनों की तहरीर पर मुकदमा, कटघर थाना क्षेत्र के दौड़बाग का मामला।

➡बुलंदशहर- विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत मामला, गुस्साए मायके वालों ने की तोड़फोड़, ससुराल में बाथरूम में बदहवास मिली थी, अस्पताल में उपचार के दौरान तोड़ा दम, मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप, बुलंदशहर के स्याना कोतवाली क्षेत्र की घटना।

➡कानपुर- हैलट अस्पताल में नाराज नर्सों का हंगामा, मेडिकल प्रबंधन पर भेदभाव का आरोप, कोरोना होने पर जनरल वार्ड में कर रहे भर्ती, नर्सिंग होम कर्मियों को प्राइवेट वार्ड देने का आरोप, हैलट में तीन नर्सें मिलीं हैं कोरोना पॉजिटिव, न्यूरोसाइंस कोविड वार्ड में नर्सों का हंगामा।

➡कानपुर- युवक का अधजला शव मिलने से हड़कंप, श्याम नगर बाईपास के पास मिला शव, अवैध फैक्ट्री संचालक पर हत्या का आरोप, हत्या कर केमिकल डालने का लगा आरोप, अवैध डिटर्जेंट फैक्ट्री पर लगा गंभीर आरोप, चकेरी क्षेत्र की मार्केट के पास मिला शव।

➡कानपुर- आवास विकास कॉलोनी में लाखों की चोरी, बंद पड़े मकान से लगभग 20 लाख की चोरी, अंतिम संस्कार को जौनपुर गया था परिवार, कल्याणपुर के आवास विकास-3 का मामला।

➡महराजगंज- मछली पकड़ने गए 3 युवक तालाब में डूबे, पुलिस, एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची, डूबे व्यक्तियों की तलाश में जुटी एनडीआरएफ, बृजमनगंज थाना क्षेत्र के कानापार की घटना।

➡बाराबंकी- विवाद में भतीजे ने चाचा की हत्या की, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, चाची पर भी डंडे से किया हमला हुईं घायल, भतीजा और उसकी पत्नी को किया गिरफ्तार, मोहम्मद पुर खाला क्षेत्र लालापुर का मामला।

➡जालौन- 3 लोगों ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, दंपति सहित 3 लोगों ने की आत्महत्या, अज्ञात कारणों से अलग-अलग घरों लगाई फांसी, 2 घरों में 3 की मौत से गांव में हड़कंप, एट थाना के ग्राम वर्ध का मामला।

➡उन्नाव- गंगा के बढ़े जलस्तर बढ़ने से कटान तेज, लोग घर छोड़कर अलग रहने को मजबूर, रोकने के लिए रश्म अदायगी में जुटा विभाग, लोगों ने ठेकेदार पर लगाये गंभीर आरोप, गंगाघाट रविदास नगर, गंगा कटरी के गांवों में कटान।

➡ललितपुर- शराब ना लाने पर दबंगों ने युवक को पीटा, युवक को डंडों से पीट-पीटकर अधमरा किया, दबंग आरोपियों पर पुलिस ने नही की कार्रवाई, पाली के ग्राम पंचायत निवाई का मामला।

➡हाथरस- चोर गिरोह की 4 शातिर महिलाएं गिरफ्तार, समान खरीदने के बहाने से करती थी हाथ साफ, मोबाइल,पैसे,पर्स,नगदी पर हाथ साफ करती थी, मोबाइल,2800 रुपए की नागदी किया बरामद, चोर गिरोह का भंडाफोड़ कर चारों को जेल भेजा, थाना सदर कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡कानपुर- मंदिर परिसर के कुंए में लटका मिला शव, फांसी लगाकर युवक ने की आत्महत्या, मंदिर कर्मचारी के लड़के ने लगाई फांसी, चौबेपुर के पाण्डे मुहल्ले की घटना।

➡अहमदाबाद- अस्पताल में लगी भीषण आग, आग लगने से 8 लोगों की मौत, 35 मरीजों को शिफ्ट किया गया, दूसरे अस्पताल में मरीजों को शिफ्ट किया।

➡अहमदाबाद- पीएम मोदी ने मुआवजे की घोषणा की, अस्पताल में हुए हादसे पर मुआवजा, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मुआवजा, मृतक परिजनों को 2-2 लाख का मुआवजा, घायलों को 50-50 हजार रुपए की मदद।

नई दिल्ली- पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा जम्मू&कश्मीर के नयें उप राज्यपाल होंगे । जीसी मुर्मू ने उप राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया था।*


➡दिल्ली- RBI गवर्नर शक्तिकांत दास की ब्रीफिंग, 12 बजे करेंगे ब्याज दरों पर ऐलान, लोन EMI राहत का समय बढ सकता हैम, 6 सदस्यीय मौद्रिक नीति समिति की ब्रीफिंग, मौद्रिक नीति की समीक्षा की घोषणा होगी, आगे बढ़ सकती है EMI पर मिल रही छूट।

➡लखनऊ- 10 हजार पार कोरोना मरीजों की संख्या, लखनऊ में कोरोना के 10141 मरीज, अभी तक 5504 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं, 24 घंटे में 336 नए कोरोना संक्रमित मिले, 24 घंटे में लखनऊ में 7 मरीजों की मौत।

➡लखनऊ- बिकरु कांड की जांच का मामला, SIT के पास 30 अगस्त तक समय, 30 अगस्त तक सौंपेगी होगी रिपोर्ट, पहले 31 जुलाई को जमा करनी थी रिपोर्ट, शासन ने 4 सप्ताह का समय और दिया, 9 बिंदुओं पर एसआईटी कर रही जांच।

➡लखनऊ- कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग सक्रिय, स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश भर में टीमें लगाई, पूरे प्रदेश में 2.15 लाख सर्विलांस टीमें लगी, करीब 8 करोड़ लोगों की होगी स्क्रीनिंग, जांच का दायरा बढ़कर 1 लाख के करीब, 27 लाख लोगों की अब तक हो चुकी जांच।

➡लखनऊ- ट्रामा के बाहर घंटों पड़ा रहा सिपाही, सिपाही धर्मेंद्र घंटों स्ट्रेचर पर पड़ा रहा, सिपाही को बाइक सवार ने मारी थी टक्कर, ड्यूटी पर तैनात सिपाही को मारी थी टक्कर, ट्रामा में पुलिसकर्मी को नहीं मिला इलाज, गोमतीनगर के विशाल खंड में हुआ हादसा।

➡लखनऊ- यूनानी डॉक्टर सैफुद्दीन की कोरोना से मौत, इलाज के दौरान इंटीग्रल मेडिकल में मौत, कंट्रोल रूम में फोन करने पर सुनवाई नहीं, 16 घण्टे तक नहीं मिली एम्बुलेंस, 16 घण्टे मोर्चरी में पड़ा रहा शव, अधिकारियों की बड़ी लापरवाही आई सामने।

➡लखनऊ- कोरोना संक्रमित की शिफ्टिंग में लापरवाही, 96 घण्टे बाद किया गया हॉस्पिटल में भर्ती, डीएम के संज्ञान में आने के बाद किया भर्ती, जिम्मेदार अधिकारियों ने अपना पल्ला झाड़ा,गलत नंबर दर्ज कहकर अपना पल्ला झाड़ा।

➡लखनऊ- आज कई इलाकों में रहेगी जलापूर्ति बाधित, चारबाग, डालीगंज, निशातगंज में सप्लाई बाधित, कैसरबाग, अमीनाबाद, लालबाग में सप्लाई बाधित, गऊघाट पम्पिंग स्टेशन पर मरम्मतीकरण, ऐशबाग और बालागंज क्षेत्र में सप्लाई बाधित।

➡लखनऊ- गंदगी, कूड़े से सांस लेना हुआ दुश्वार, क्षेत्र की जनता ने पार्षद ने की शिकायत, नगर निगम के अधिकारियों से भी शिकायत, कई बार शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं, राजाजीपुरम के अशरफ नगर का मामला।

➡फर्रुखाबाद- मानक विहीन प्राइवेट बसों का संचालन शुरू, चतुर्वेदी बस सर्विस सहित प्राइवेट बसों का संचालन, बसों में कोरोना संक्रमण से बचाव के साधन नहीं, कन्नौज सड़क हादसे का आरोपी है विमल चतुर्वेदी, दिल्ली,जयपुर प्राइवेट बसों का संचालन किया शुरू, बसों में क्षमता से अधिक बैठाई जा रहीं सवारियां, सवारियों से अवैध किराया भी वसूला जा रहा, शहर क्षेत्र में चतुर्वेदी बस सर्विस का ऑफिस है।

➡वाराणसी- काशी के लाल ने गिनीज रिकार्ड को चुनौती दी, एक साथ दो रिकॉर्ड को दी चुनौती, 6 साल के आदित्य जिले के तीरंदाज है, 18 मीटर से 10 तीर सबसे तेज लक्ष्य में भेदे, स्केटिंग पर 1 मिनट में सर्वाधिक स्कोर का दावा, निजी स्कूल में आदित्य ने दिखाया करतब, दावे को परखने के लिए 7 जजों का पैनल मौजूद, गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड के लिए भेजा जाएगा वीडियो।

➡नोएडा- अपहरणकर्ताओं से पुलिस की मुठभेड़, ऑटो में अगवा कर भाग रहे थे बदमाश, लड़की को अगवा कर भाग रहे थे बदमाश, बदमाश नदीम और इमरान से मुठभेड़, मुठभेड़ में लड़की सकुशल बरामद की गई, चेकिंग में ऑटो ना रोकने पर किया पीछा, नोएडा पुलिस ने सकुशल बरामद किया।

➡मुरादाबाद- 2 पक्षों में फायरिंग की घटना से हड़कंप, गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मृतक के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा, कटघर थाना क्षेत्र के दौड़बाग की घटना।

➡कुशीनगर- डायल 112 पर यूकेलिप्टस का पेड़ गिरा, पेड़ गिरने से बाल-बाल बचा ड्राइवर, तेज आंधी के चलते गाड़ी पर गिरा पेड़, थाना में खड़ी पीआरबी पर गिरा पेड़, पटहेरवा थाने का मामला।

➡बुलंदशहर- किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, खेत की रखवाली करने गए किसान की मौत, ट्यूबवेल पर पड़ा मिला किसान का शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, खुर्जा क्षेत्र के सौंदा हवीबपुर का मामला।

➡बुलंदशहर- तेज रफ्तार ट्रक में महिला को रौंदा,मौत, महिला की मौके पर हुई दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सिटी के अनूपशहर रोड पर हुआ हादसा।

➡कन्नौज- तेज बारिश के बाद कच्चा मकान गिरा, मकान के मलवे में दो महिलाएं, मवेशी दबा, ग्रामीणो ने रेस्क्यू कर महिलाओं को निकाला, महिलाओं को मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, तिर्वा कोतवाली कस्वा मंडी बाजार की घटना।

➡हरदोई- सड़क हादसे में 2 ममेरे भाइयों की मौत, सड़क हादसे में एक व्यक्ति हुआ घायल, वाहन की टक्कर से कार पेड़ से टकराई, सण्डीला के बेनीगंज रोड पर हुआ हादसा।

➡अमेठी- विद्युत करंट की चपेट से महिला की मौत, घर में काम कर रही महिला को लगा करंट, महिला को बचाने में पति और ससुर झुलसे, दोनों घायलों को कराया गया भर्ती, मोहनगंज क्षेत्र के पूरे कुमहारन का मामला।

➡हरदोई- पंच नदियों में जल स्तर बढ़ने से कटान, चिरन्जू पुरवा में 6 घर ढहने से मलबा बहा, बिलग्राम के कई गांवों में कटान का कहर, बालू की बोरियां नहीं रोक पा रही कटान, बालू खनन की वजह से धारा ने बदला रुख।

➡आगरा- फतेहाबाद क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद, मजदूर के घर से नगदी,आभूषण चोरी, छत के रास्ते घर में घुसे थे चोर, दो अन्य घरों से मोबाइल भी हुए चोरी, फतेहाबाद कस्बे के वार्ड 7 का मामला।

➡आगरा- दो पक्षों में जमकर हुआ पथराव मारपीट, पथराव में युवक हुआ गंभीर रूप से घायल, जमीन को लेकर हुआ पथराव मारपीट, जैतपुर थाना क्षेत्र के उदयपुर का मामला।

➡प्रतापगढ़- खाना फेंकने को लेकर सगे भाइयों में विवाद, नशेड़ी बड़े भाई को छोटे भाई ने लाठी से पीटा, इलाज के दौरान घायल भाई की हुई मौत, कोहड़ौर थाना के शाहपुर फूलपुर का मामला।

➡कानपुर- दबंगों ने एक घर पर बम से किया हमला, बम चलने की आवाज से मचा हड़कम्प, हमले के बाद से आरोपी मौके से फरार, पूरी घटना CCTV कैमरे में हुई कैद, बर्रा जरौली फेस 2 इलाके में हमला।

➡बांदा- प्रेमी युगल को जलाकर मारने का मामला, पुलिस ने रात 2 और अभियुक्तों को पकड़ा, 9 में से 4 अभियुक्तों की हुई गिरफ्तारी, मामले की आईजी खुद निगारानी कर रहे, मटौध थाना क्षेत्र के करछा का मामला।

➡बुलंदशहर- पूर्व विधायक जेवर के बेटे की मौत, एदल सिंह के पुत्र की कोरोना से मौत, पूर्व विधायक के बेटे प्रमोद कुमार की मौत, फोर्टिस हॉस्पिटल नोएडा में थे एडमिट, खुर्जा बड़ा मोहल्ला के हैं निवासी।

➡आजमगढ़- खतरे के निशान के ऊपर बह रही घाघरा नदी, 150 गावों की लाखों की आबादी प्रभावित, पशुओं समेत परिवारों ने बंधे पर डाला डेरा, राहत सामग्री पैकेट वितरित किया जा रहा-DM, बाढ़ आपदा से युद्ध स्तर पर निपटेंगे- डीएम

➡चंदौली- ट्रांसफार्मर में भीषण आग से अफरा तफरी, तेज आवाज के साथ जला ट्रांसफार्मर, स्थानीय लोगों ने आग पर पाया काबू, सैयदराजा क्षेत्र के मछली मंडी की घटना।

➡बाराबंकी- दो पक्षों में खूनी संघर्ष, बांके से हमला, हेलमेट लगाकर किया दूसरे पक्ष पर हमला, पुलिस ने घायलों को पहुंचाया अस्पताल, थाना जैदपुर के मौथरी गांव का मामला।

➡मुंबई- मुंबई में बाहर न निकलने की एडवाइजरी,घरों से बाहर न निकलने की एडवाइजरी,पुलिस ने बाहर न निकलने की एडवाइजरी जारी की,भारी बारिश को लेकर एडवाइजरी जारी की,आदित्य ठाकरे ने लोगों से अपील की, घरों से बाहर न निकलें लोग।

➡लखनऊ- मऊ के मधुवन में नाव हादसे का मामला,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया,हादसे पर सीएम योगी ने संवेदना प्रकट की,अधिकारियों को मौक़े पर पहुंचने के निर्देश,सीएम योगी ने आर्थिक मदद के निर्देश दिए,पीड़ितों के परिजनों को 4-4 लाख की मदद।

➡लखनऊ- लोहिया संस्थान में फॉल सीलिंग गिरी,फीवर क्लीनिक की फॉल सीलिंग गिरी,डॉक्टर्स और कर्मचारी बाल बाल बचे,फीवर क्लीनिक की बत्ती गुल, छाया अंधेरा,कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच ठप, फीवर क्लीनिक में होता है संदिग्धों का इलाज

➡कुशीनगर - बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 11000 दीप जलाए,राम मंदिर शिलान्यास की पर खुशी में जलाए ,शिलान्यास को लेकर काफी उत्साहित हैं कार्यकर्ता,सुकारौली के पीपरपती के वैष्णो माता मंदिर में दीपोत्सव।

➡फतेहपुर- बिजली विभाग के जेई को ग्रामीणों ने पीटा,पेड़ की डाल कटवाने गए जेई को जमकर पीटा,आधा दर्जन ग्रामीणों पर दर्ज कराया मुकदमा,बिंदकी कोतवाली के चक हैबतपुर की घटना।

➡मुरादाबाद- भाई को बचाने में गर्भवती महिला की मौत,करंट लगने से गर्भवती महिला की मौत,तार से कपड़े छू जाने से भाई को लगा करंट,भाई को बचाने के प्रयास में बहन की मौत,मझोला थाना क्षेत्र के नया गांव की घटना।

➡लखीमपुर-- दो दोस्तों के झगड़े में हत्या का मामला, मृतक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई,झगडें में धारदार हथियार से हत्या हुई,अंतिम संस्कार में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे,खीरी थाने के हनिया टोला का मामला।

➡बुलंदशहर - पोटरी में बिजली के करंट से मजदूर की मौत ,पुलिस ने मजदूर के शव को कब्जे में लिया,खुर्जा कोतवाली सेंटर पॉटरी एरिया का मामला।

➡बांदा- प्रेमी प्रेमिका को जिंदा जलाया गया,प्रेमी युगल एक कमरे में मिलने पहुंचे थे,प्रेमिका के परिजनों ने कुंडी लगाकर लगाई आग,प्रेमी युवक की इलाज के दौरान दर्दनाक मौत,प्रेमिका युवती की हालत गंभीर कानपुर रेफर, मटौध थाना क्षेत्र के करछा गांव का मामला।

➡हाथरस- तालाब के सौंदर्यीकरण करण की मांग पूरी,सौंदर्यीकरण के निर्माण कार्य को शुरू हुआ,पालिका अध्यक्ष आशीष शर्मा ने की पूजा,आशीष शर्मा ने जमीन पर की पूजा अर्चना,शहर वासियों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई।

➡बलिया- रामजन्म भूमि पूजन में खुशी मनाने का मामला,बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस में हुई झड़प,मना करने के बाद फोड़ना चाहते थे पटाखे,भाजपा के पदाधिकारियों भी मौके पर पहुंचे, सिकंदरपुर थाने के सिकंदरपुर चौराहे की घटना।

➡उन्नाव- भूमि पूजन को लेकर भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम,उन्नाव के जानकीकुंड मंदिर में भव्य दीपोत्सव,सैकड़ों दीपों और रोशनी से जगमगाया मंदिर,जानकीकुंड मंदिर में रामभक्तों ने की पूजा ,भाजपा नेता शशांक शेखर सिंह ने कराया आयोजन,सैकड़ों रामभक्तों ने की कार्यक्रम में शिरकत,जानकीकुंड में अश्वमेधी अश्वों को लव-कुश ने रोका था,माता जानकी ने इसी मंदिर में ली थी समाधि,श्रीराम सर्किट में चिन्हित है यह स्थान।

कासगंज जनपद ब्रेकिंग : कासगंज के प्रभु पार्क पर मोटरसाइकिल सवारों ने मारी महेश को टक्कर मौके पर ही महेश की मौत    
लवकुश नगर निवासी महेश आपको बताते चलें सब्जी लेने बाजार गए हुए थे अचानक पीछे से आ रही मोटरसाइकिल ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी जिससे महेश वही गिर गया और आनन-फानन में उसे जिला चिकित्सालय  के लिए भेजा गया जहां उसे अलीगढ़ रेफर कर दिया गया अलीगढ़ उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है आपको बताते चलें महेश के 10 बच्चे हैं जिस में की चार लड़कियों की शादी महेश कर चुका था पांच लड़की अभी शादी के लिए बाकी है एक पुत्र है जो नाबालिक है 8 साल का कैसे होगा इस परिवार का भरण पोषण।  
मोटरसाइकिल चलाने वाले युवक का नाम। कुनाल है सन ऑफ सुदेश यादव निवासी बड़ी होली मोहल्ला जय जय राम कासगंज                           
गाड़ी मोटरसाइकिल कुनाल कासगंज पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है और परिवारी जनों की तरफ से कोतवाली कासगंज में तहरीर भी दी गई है गाड़ी चलाने वाला युवक 11 साल का है अब ऐसे में देखना यह पुलिस किस तरीके की कार्यवाही अमल में लाती है एवं प्रशासन की तरफ से महेश की क्या मदद की जाती है

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन