समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

16 अगस्त 2020


 कानपुर : दरोगा ने महिला से की अभद्रता

पनकी थाना क्षेत्र  के पनकी पावर हाउस के पीछे मिर्जापुर में कानपुर देहात में तैनात दरोगा श्यामवीर सिंह यादव ने महिला से की अभद्रता महिला सब्जी लेकर वापस घर आ रही थी कि नशे की हालत में श्यामवीर ने गाली गलौज कर दी देख लेने की धमकी महिला द्वारा अपनी जान बचाकर भागने का प्रयास किया गया मोहल्ले के लोगों की भीड़ इकट्ठा होने पर नशेबाज दरोगा को लोगों ने किया बेइज्जत और कहां पुनः नशे की हालत में ऐसी गलती न करने की दी नसीहत उत्तर प्रदेश सरकार  द्वारा  जहां महिला के  संबंधित मामलों को  तत्परता से कार्रवाई कर  न्याय दिलाने  का  आदेश  जारी है  वही कानपुर नगर के  थाना क्षेत्र पनकी  रतनपुर चौकी  अंतर्गत  रहने वाला दरोगा  जो कानपुर देहात के अकबरपुर में  तैनात है महिला के साथ गाली गलौज कर  छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया है  जिसे महिला द्वारा मुख्यमंत्री द्वारा जारी हेल्पलाइन 1076 वह 1090 एवं 112 पर मांगी गई सुरक्षा परंतु कहीं पर भी  संपर्क नहो सका नशे की हालत में दरोगा द्वारा की गई बेइज्जती से महिला सदमे में पुलिस के द्वारा की गई ऐसी हरकत से मोहल्ले की महिलाओं में असंतोष ।


कासगंज : वीरांगना अवंती बाई का जन्मदिन मनाया गया

 

➡लखनऊ- AAP सांसद संजय सिंह का बड़ा आरोप, सरकार ने पार्टी का दफ्तर बंद कराया-संजय, AAP पार्टी के दफ्तर पर ताला डलवाया-संजय, योगी सरकार ने हमारा दफ्तर बंद कराया-संजय़, अन्याय के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी-संजय, सड़क पर पार्टी दफ्तर खोलकर बैठूंगा-संजय, अन्याय और जुर्म के खिलाफ लड़ाई जारी-संजय.


➡लखनऊ- भारत रत्न श्रद्धेय अटल जी की पुण्यतिथि, मेयर संयुक्ता भाटिया ने दी श्रद्धांजलि, पुण्यतिथि पर हेल्प डेस्क का शुभारंभ, अटल बिहारी वाजपेयी डिग्री कॉलेज में शुभारंभ, कोविड़-19 हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया गया, प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया, मेयर संयुक्ता भाटिया ने पौधारोपण किया.

.

➡आजमगढ़- ताबड़तोड़ हत्याओं के बाद तबादलों की कार्रवाई, CO लालगंज को सीओ सगड़ी बनाया गया, CO सगड़ी मनोज रघुबंसी बने लालगंज CO, इंस्पेक्टर देवगांव विमलेश मौर्या हटाए गए, पिता-पुत्र के डबल मर्डर के बाद हटाए गए, गोकसी कराने के दोषी भी हैं विमलेश मौर्या, इंस्पेक्टर संजय सिंह को देवगांव प्रभारी बनाया, तरवा एसओ और बोंगरिया चौकी इंचार्ज सस्पेंड, दलित प्रधान की हत्या में सस्पेंड किए गए, सीएम योगी के निर्देश पर किया गया सस्पेंड.


➡लखीमपुर- खीरी में बच्ची के साथ रेप, मर्डर का मामला, खीरी के एसपी ने इस घटना पर किया दावा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंग भंग नहीं-एसपी, लाश के अंग भंग की रिपोर्ट नहीं है-एसपी, बच्ची की रेप के बाद क्रूरता से हत्या हुई थी, मामले में एसपी ने स्पष्टीकरण जारी किया.


➡आगरा- भारत समाचार की खबर का असर, खबर चलने के बाद जागी पुलिस, अवैध शराब के ठिकानों पर छापेमारी, कई महिलाओं को पुलिस ने हिरासत में लिया, गहरी नींद में सोया है आबकारी विभाग, शमसाबाद के कंस टीला में पुलिस की छापेमारी.


➡हरदोई- भाजपा नेता पर हमले के 2 आरोपी गिरफ्तार, एक होमगार्ड समेत 2 लोग हुए अरेस्ट, ब्लॉक प्रमुख के भाई पर थाने में हुआ था हमला, बेहटा गोकुल थाने में हुआ था हमला, नो एंट्री में वाहनों को जाने को लेकर था विवाद.


➡झांसी- विजय मिश्रा को लेकर पुलिस रवाना, आगर मालवा से लेकर आई थी पुलिस, रात में झांसी में रुकी थी भदोही पुलिस, पीएसी गेस्ट हाउस में रात में रखा था, गेस्ट हाउस के बाहर लगी रही भीड़, सैकड़ों समर्थकों की भीड़ रात भर लगी रही, झांसी से भदोही के लिए रवाना हुई पुलिस, कड़ी सुरक्षा के बीच भदोही के लिए रवाना.


➡हरदोई- दबंगों ने जबरन गिराया बुजुर्ग का मकान, दबंगों की दबंगई से परेशान है बुजुर्ग, 1 साल पहले भी दबंगों ने गिराया था मकान, मामले में 4 लोगों के खिलाफ दर्ज है मुकदमा, बेनीगंज कोतवाली की अकबरपुर का मामला.


➡मुरादाबाद- युवक का शव मिलने से सनसनी, सड़क किनारे पेड़ पर लटका मिला शव, पत्नी से विवाद के बाद युवक था लापता, 3 माह पहले युवक की शादी हुई थी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मुरादाबाद के पाकबड़ा क्षेत्र का मामला.


➡अमरोहा- अमीनों ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया, तिगरी गंगा धाम पहुंचकर किया प्रदर्शन, जल समाधि लेने का अमीनों का ऐलान, पुलिस ने अमीनों को रोकने का प्रयास किया, कई मांगों को लेकर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन, गजरौला के तिगरी गंगा धाम पर प्रदर्शन.


➡गोरखपुर में वकील की गोली मारकर हत्या, नामी वकील राजेश्वर पांडेय की हत्या की गई, राजेश्वर पांडेय को घर पर गोली मारी गई, पुलिस जमीन विवाद में हत्या का दावा कर रही, एक संदिग्ध आरोपी पुलिस हिरासत में है, संदिग्ध पड़ोसी को पुलिस ने हिरासत में लिया, राजेश्वर पांडेय गोरखपुर के नामी वकील थे, गोरखपुर के गगहा इलाके में हुई वारदात.


➡मुजफ्फरनगर- संदिग्ध परिस्थितियों ने युवक का शव मिला, खेत में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, 2 दिन से लापता था युवक,पुलिस मौके पर, परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया, हत्या-आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी, रतनपुरी थाना क्षेत्र के रामपुर का मामला.


➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ में डबल मर्डर से सनसनी, जमीनी विवाद में पिता-पुत्र की हत्या, लाठी-डंडे,धारदार हथियार से निर्मम हत्या, पंचायत के दौरान दो पक्षों में खूनी संघर्ष, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, रानीगंज कोतवाली के शेखुपुर की घटना।


अमांपुर : देशभक्ति के रंग में रंगे नजर आये अमांपुर के बच्चे 

स्वतंत्रता दिवस और मिनी लाॅकडाउन को लेकर सूनसान सड़को पर शनिवार की सुबह से ही बच्चे देशभक्ति के जोश में दिखे।

अमांपुर - कस्बे में 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नन्हे मुन्ने बच्चों में खूब जोश एवं उत्साह दिखा। मिनी लाॅकडाउन के प्रथम दिन शनिवार को प्रशासन के दिशा निर्देश पर कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए दवाओं की दुकानों को छोड़कर सभी दुकाने और बाजार बंद रहे। कस्बे के बारहद्रारी, कालेज रोड, सहावर रोड, ददवारा, सराफा बाजार, एटा रोड आदि बाजारों के शटर बंद रहे। और सड़को पर भी भीड़भाड नही रही सन्नाटा पसरा रहा। इस दौरान सुनसान सड़को, गली-मोहल्लों में भी तिरंगे को लेकर बच्चे और युवाओं में खुमारी देखने को मिली। स्कूल बंद होने के कारण साइकिलों में तिरंगा लगाये भारत माता की जयकार के साथ नन्हे मुन्ने बच्चे देश भक्ति के रंग में रंगे नजर आये। विभिन्न स्थानों पर देशभक्ति के तराने गूंजते रहे। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कोतवाली प्रभारी वीरेंद्र सिंह इण्दौलिया, कस्बा ईचार्ज भूदेव पाल सिंह, एसआई परवेनद्र सिंह, एसआई आबिद कुरैशी, एसआई त्रिवेन्दर सिंह, मय पुलिस बल के मुस्तैद रहे। इस दौरान शनिदेव गुप्ता, चिराग गुप्ता, कान्हा गुप्ता, देव गुप्ता, अंश गुप्ता, रूद्र, लव, अमन, आदि बच्चे मौजूद रहे।


➡दिल्ली- आज से वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा शुरू, कोरोना के कारण 5 महीने से बंद थी यात्रा, सिर्फ 2000 लोगों को दर्शन की अनुमति, एक दिन में 2000 लोगों को ही दर्शन मिलेगा, 1,900 यात्री जम्मू-कश्मीर के दर्शन कर सकेंगे, बाहरी क्षेत्र के 100 यात्री दर्शन कर सकेंगे, ऑनलाइन पंजीकरण के बाद ही मिलेगी एंट्री, 10 साल से कम आयु के बच्चों की एंट्री नहीं, गर्भवती महिलाओं, बीमार लोगों की एंट्री नहीं, 60 साल से अधिक आयु के लोगों की एंट्री नहीं, फोन में 'आरोग्य सेतु’ ऐप डाउनलोड करना होगा, चेहरे पर मास्क या कवर अनिवार्य होगा, सभी यात्रियों की थर्मल जांच की जाएगी।


➡दिल्ली- सीएम अरविंद केजरीवाल का आज जन्मदिन, आज अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे सीएम, सीएम ने समर्थक,कार्यकर्ताओं से अपील की, बधाई देने घर ना आने की अपील की, अगर मुझे गिफ्ट देना है-केजरीवाल, तो पल्स ऑक्सीमीटर दान करें-केजरीवाल, ‘जिससे कोरोना से लोगों की जान बचाई जा सके'


➡दिल्ली- राजस्थान हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संक्रमित, सीजे इंद्रजीत महंती का कोरोना पॉजिटिव, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की कामना, CJ महंती के जल्द ठीक होने की कामना की।


➡लखनऊ- UPPSC की BEO प्रारंभिक परीक्षा आज, BEO - 2019 की प्रारंभिक परीक्षा आज, प्रदेश के 18 जिलों में परीक्षा का आयोजन, 5 लाख से अधिक अभ्यर्थी होंगे शामिल, दोपहर 12 से 2 बजे तक होगी परीक्षा, 309 पदों के लिए आयोजित हो रही परीक्षा,  लखनऊ के 141 केंद्रों पर होगी परीक्षा, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सेनिटाइजर जरूरी।


➡लखनऊ- फेंसाडिल सीरप के 2 तस्कर गिरफ्तार, अरुण पाल और लवकुश गिरफ्तार, 70 लाख कीमत की सीरप बरामद, आगरा से पश्चिम बंगाल जा रही थी सीरप, यूपी एसटीएफ ने आजमगढ़ से की गिरफ्तारी।


➡लखनऊ- AAP यूपी प्रभारी संजय सिंह की प्रेस वार्ता, संजय सिंह पर दर्ज किया गया है मुकदमा, दर्ज हुए मुकद्दमों को लेकर प्रेस वार्ता, दोपहर 3 बजे प्रदेश पार्टी कार्यालय पर पीसी।


➡लखनऊ- एडीएम लखनऊ वैभव मिश्रा का तबादला, परीक्षा नियंत्रक UPSSSC बनाए गए वैभव मिश्रा, तत्काल पदभार संभालने का दिया गया आदेश।

 

➡लखीमपुर- नाबालिग का खेत में शव मिलने का मामला, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रेप,मर्डर की पुष्टि हुई, गैंगरेप के बाद नाबालिग की बेरहमी से हत्या , पुलिस ने केस दर्ज करने में किया था खेल, गैंगरेप की जगह सिर्फ मर्डर की धारा में केस, मामले में गांव के 2 आरोपियों की गिरफ्तारी, दरिंदगी बाद नाबालिग की आंख फोड़ी गई थी, लखीमपुर के ईसानगर थाना क्षेत्र का मामला।


➡नोएडा- शूटिंग के लिए नोएडा आई युवती से रेप, साथी ने शराब पिलाकर किया रेप, डिनर के समय युवती को पिलाई शराब, नशा होने पर साथी ने किया रेप, पीड़िता ने पुलिस से की शिकायत, मेडिकल टेस्ट में रेप की हुई पुष्टि, पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर भेजा जेल, नोएडा के सेक्टर-20 थाना क्षेत्र का मामला।


➡बुलंदशहर- स्कॉलर सुदीक्षा भाटी की मौत मामला, पुलिस ने दो आरोपी किए है गिरफ्तार, मुख्य आरोपी चौधरी दीपक पुलिस गिरफ्त में, वारदात के बाद बदलवाई बुलेट की शक्ल, बुलंदशहर में राजू मिस्त्री से बदलाव कराया, बुलेट के रंग, इंडीकेटर बदलवाए गए है, बुलेट की नंबर प्लेट में भी किया बदलाव, वारदात को अंजाम देकर भाग गया था दीपक, आर्किटेक्ट कुश अग्रवाल का ठेकेदार है दीपक, बैलगाड़ी सामने आने पर हुई घटना-दीपक, सुदीक्षा के परिवार के आरोपों का खंडन किया, आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी बुलंदशहर पुलिस।


➡बुलंदशहर- स्कॉलर सुदीक्षा भाटी की मौत का मामला, आरोपी दीपक चौधरी और राजू गिरफ्तार, दीपक की बुलेट से टकराई थी सुदीक्षा की स्कूटी, दीपक के बुलेट पर जाने का वीडियो पुलिस के पास, एक्सीडेंट के बाद बुलेट मॉडिफाई कराई थी, गिरफ्तारी के बाद हादसे की धाराओं में केस दर्ज।


➡लखीमपुर- नाबालिग का खेत में शव मिलने का मामला, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रेप,मर्डर की पुष्टि हुई, गैंगरेप के बाद नाबालिग की बेरहमी से हत्या, पुलिस ने केस दर्ज करने में किया था खेल, गैंगरेप की जगह सिर्फ मर्डर की धारा में केस, मामले में गांव के 2 आरोपियों की गिरफ्तारी, दरिंदगी बाद नाबालिग की आंख फोड़ी गई थी, दोनों आरोपियों पर NSA लगाया जाएगा, लखीमपुर के ईसानगर थाना क्षेत्र का मामला।


➡अम्बेडकरनगर- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, बदमाश इंद्रजीत के पैर में लगी गोली, बदमाश इंद्रजीत पर 15 से ज्यादा केस दर्ज, इंद्रजीत का दूसरा साथी मौके से फरार, मुठभेड़ में सिपाही के पैर में लगी गोली, दोनों का अस्पताल में चल रहा इलाज, राजेसुल्तानपुर के टप्पा नदी पुल पर मुठभेड़।


➡बांदा- बारिश ने खोली नगर पालिका की पोल, देर रात हुई बारिश से घरों में घुसा पानी, पालिका के सफाई अभियान की पोल खुली, सिर्फ कागजों तक सीमित सफाई अभियान, पानी निकासी की नहीं की गई व्यवस्था, नगर पालिका परिषद बांदा का मामला।


➡मैनपुरी- पुरानी रंजिश में युवक की पीट-पीटकर हत्या, परिजनों ने 4 लोगों के खिलाफ दी तहरीर, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गांव में भारी पुलिस फोर्स की गई तैनात, घिरोर थाना क्षेत्र के मनी गांव की घटना।


➡मेरठ- SSP अजय साहनी को मिला वीरता पुरस्कार, राष्ट्रपति पदक से नवाजे गए SSPअजय साहनी, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सम्मानित हुए, पुलिस लाइन में एडीजी ने प्रदान किए पदक, आजमगढ़ में एसएसपी रहते मारा था बदमाश, कुख्यात सुजीत बुढ़वा के एनकाउंटर पर पदक।


➡बस्ती- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 50 हजार का इनामी सेराज गिरफ्तार, मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली, एक कॉन्स्टेबल भी मुठभेड़ में घायल, 1 साल पहले अस्पताल से भागा था सेराज, SOG, कोतवाली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, वॉल्टरगंज थाना क्षेत्र के हरदिया में मुठभेड़।


➡शामली- मेरठ-करनाल हाइवे पर भीषण सड़क हादसा, कार सवार दो युवकों की मौत, एक घायल, तेज रफ्तार ट्रक और कार की जोरदार टक्कर, हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम को भेजा, झिंझाना क्षेत्र के मेरठ-करनाल हाइवे की घटना।


➡कानपुर देहात- संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, मृतक की गर्दन में फंदा, हाथ-पैर मिले बंधे, गांव के बाहर पेड़ पर लटकता मिला शव, 2 दिन से लापता बताया जा रहा मृतक युवक, परिजनों,ग्रामीणों ने जताई हत्या की आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रसूलाबाद कोतवाली के निभू गांव का मामला।


➡कन्नौज - पुरानी रंजिश में बुजुर्ग की हत्या, धारदार हथियार से काटकर हत्या, बेटियों के सामने पिता की काटकर हत्या, पिता को बचाने गई दोनों बेटियां घायल, दोनों बेटियों पर भी किया जानलेवा हमला, दोनों गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, छिबरामऊ के चिलमिलैयापुर का मामला।


➡बाराबंकी- L-1 कोविड अस्पताल में भारी लापरवाही, अस्पताल के गेट पर फेंकी गई PPE किट, इस्तेमाल की गई संक्रमित किटों का अंबार, इलाके में संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ा, सफेदाबाद में L-1 चंद्रा हॉस्पिटल-रिसर्च सेंटर।


➡गोरखपुर- जमीनी रंजिश में वकील की हत्या, पड़ोसियों से विवाद में गोली मारकर हत्या, पड़ोसी चंकी पांडे ने गोली मारकर हत्या की, हत्या की वारदात से इलाके में हड़कंप, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, गगहा थाना क्षेत्र के शिवपुर का मामला।


➡झांसी- पति ने की पत्नी की निर्मम हत्या, पारिवारिक विवाद में पत्नी की हत्या की, पत्थर के कूच-कूचकर हत्याकर फरार, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, प्रेमनगर क्षेत्र के कृष्णा नगर की घटना।


➡फिरोजाबाद- टूंडला आवागढ़ मार्ग पर टूटकर गिया पेड़कई किलोमीटर तक वाहनों की लाइन लगी, टूंडला से एटा,एटा से आगरा मार्ग पर जाम, ग्रामीण, पचोखरा पुलिस राहत कार्य में जुटे।


➡बुलंदशहर - बुलंदशहर में युवक पर जानलेवा हमला, दबंगों ने लाठी-डंडों से किया हमला, गंभीर घायल युवक हायर सेंटर रेफर, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस, अगौता थाना क्षेत्र के बड़ौली की घटना।


➡हैदराबाद : एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने एक तहसीलदार को एक करोड़ 10 लाख रुपये के रिश्वत के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया. आरोपी अधिकारी को बलाराजू को घूसखोरी के आरोप में हिरासत में लिया है.तहसीलदार पर कथित तौर पर 28 एकड़ जमीन से संबंधित किसी मामले में यह रिश्वत लेने का आरोप है ।

➡दिल्ली- स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ‘एट होम’ पार्टी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दे रहे ‘एट होम’ पार्टी, राष्ट्रपति भवन में 'एट होम' पार्टी दे रहे हैं, इस पार्टी में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पहुंचे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘एट होम’ पार्टी में पहुंचे, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राष्ट्रपति भवन पहुंचे, लोक सभा स्पीकर ओम बिड़ला भी पहुंचे, राष्ट्रपति भवन में आयोजित है समारोह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समारोह में पहुंची, सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी समारोह में पहुंचे, सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी पहुंचे, एयरफोर्स चीफ एयर चीफ मार्शल भी पहुंचे।


➡दिल्ली- BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को लिखी थी चिट्ठी, दिन में ही धोनी ने लिख दी थी संन्यास की चिट्ठी, धोनी के संन्यास पर सुरेश रैना का ट्वीट, धोनी के साथ खेलना गर्व की बात-सुरेश रैना, मैं भी अपनी पारी खत्म कर रहा हूं-सुरेश रैना, मैं भी अपनी पारी आपके साथ खत्म कर रहा हूं।


➡दिल्ली-महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट से संन्यास लिया, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से धोनी ने संन्यास लिया, महेंद्र सिंह धोनी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, 7 बजकर 29 मिनट पर मुझे रिटायर्ड समझिए।  


➡दिल्ली- सुरेश रैना ने क्रिकेट से संन्यास लिया, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रैना का संन्यास, धोनी के एलान के बाद रैना ने किया एलान, दोनों दिग्गज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलेंगे, अब IPL में ही दिखाई देंगे दोनों सितारे।

 

➡दिल्ली- धोनी के संन्यास पर सचिन तेंदुलकर का ट्वीट- आपका योगदान काफी सराहनीय रहा है, 2011 के विश्व कप में सबसे अच्छा क्षण रहा, मेरे जीवन का सबसे अच्छा क्षण रहा, आपकी दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं, आपको और आपके परिवार को शुभकामनाएं-सचिन

 

➡दिल्ली- सीएम अरविंद केजरीवाल का जन्मदिन कल, अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं से कहा, कल मैं जन्मदिन नहीं मना रहा हूं-केजरीवाल, सीएम केजरीवाल ने लोगों से अपील की, बधाई देने मेरे घर मत आइए-केजरीवाल, गिफ्ट में आप ऑक्सी मीटर दे सकते हैं।


➡दिल्ली- 1 सितंबर से खुल सकती हैं दिल्ली की अदालतें, कोरोना से राहत मिलने पर खुल सकती हैं अदालतें, कोरोना से लगी रोक पर दिल्ली HC ने कहा, पब्लिक ट्रांसपोर्ट उपलब्ध होने पर खोली जाएंगी अदालतें, दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट होंगी तभी खुलेंगी अदालतें।


➡लखनऊ- आप सांसद संजय सिंह ने ट्वीट किया- ओपी राजभर जी से मुलाकात हुई, उनके समर्थन के लिए आभार, सामाजिक समरसता हमारा लक्ष्य, यूपी में जाति नहीं जनता की सरकार चाहिए, समानता, बंधुत्व, विकास के लिए काम हो-संजय।


➡लखनऊ- स्व.अटल बिहारी वाजपेई की पुण्यतिथि कल, सीएम योगी कल 10 बजे माल्यार्पण करेंगे, लोक भवन स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण।   


➡बुलंदशहर- गंगा के बढ़ते जलस्तर को लेकर सीएम की वीसी, CM ने बुलंदशहर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए, बुलंदशहर प्रशासन,सिंचाई अधिकारियों को निर्देश, जनप्रतिनिधियों को वीसी के जरिए निर्देश दिए, बाढ़ प्रभावी इलाकों में राहत,मुआवजा देने के निर्देश, राहत,मुआवजा और राशन किट वितरण के निर्देश, बाढ़ संभावित इलाकों में लगातार पेट्रोलिंग के निर्देश, वीडियो कॉफ्रेंसिंग में सांसद,विधायक रहे मौजूद, डीएम समेत तमाम अधिकारी भी रहे मौजूद।


➡कौशाम्बी- पूर्व चेयरमैन के बेटों की दबंगई का मामला, दबंगई के मामले में दर्ज हुई एफआईआर, असलहा लेकर काम रुकवाने पहुंचे थे सभी, काम बंद कराने को लेकर हुआ था विवाद, भवन निर्माण के लिए चल रहा था काम, 5 नामजद व 5 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज, मंझनपुर कलेक्ट्रेट के पास चल रहा था काम, मंझनपुर के पूर्व चेयरमैन के बेटों की दबंगई।


➡मेरठ- भल्ला इंटरनेशनल की फैक्ट्री में आग, हवा से भीषण हुई फैक्ट्री की आग, पड़ोस की पेंट फैक्ट्री तक पहुंची आग, भल्ला फैक्ट्री से सटी है ऋषभ पेंट, आसपास के जिलों से मांगे फायर टैंक, फायर ब्रिग्रेड मौके पर,राहतकार्य जारी, अंतरराष्ट्रीय खेल उत्पाद की है फैक्ट्री, परतापुर के उद्योगपुरम में फैक्ट्री।    

 

➡अम्बेडकरनगर- बीजेपी जिला अध्यक्ष कपिल देव वर्मा संक्रमित, महामंत्री मिथिलेश त्रिपाठी समेत 23 को कोरोना, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 481, अबतक कोरोना से 15 मरीजों की हो चुकी मौत,  CMO डॉ. अशोक कुमार ने दी जानकारी।


➡लखीमपुर- दलित नाबालिग का शव मिलने का मामला, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप,मर्डर की पुष्टि हुई, केस दर्ज करने में रेप का मामला छुपाया था, गांव के ही दो आरोपी गिरफ्तार किए गए, दोनों आरोपियों पर एनएसए लगाया जाएगा, ईसानगर थाना क्षेत्र का मामला।


➡बुलंदशहर- एक ही परिवार के दो पक्षों में मारपीट, पथराव, मामूली कहासुनी के बाद परिवार में मारपीट, मारपीट में 4 लोग घायल,अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया, सिकंदराबाद के छासियावाड़ा मोहल्ले की घटना।


➡लखीमपुर- किसान पर मगरमच्छ ने किया हमला, हमले में किसान गंभीर रूप से घायल, स्थानीय लोगों ने किसान को बचाया, सिंगाही क्षेत्र के लठोहा गांव का मामला।  


➡नोएडा- मकान का छज्जा गिरने से 3 बच्चे दबे, तीनों बच्चों को मलबे से बाहर निकाला गया, गंभीर हालत में अस्पताल में कराया भर्ती, सेक्टर 20 क्षेत्र के हरौला इलाके की घटना।


➡झांसी- भदोही विधायक विजय मिश्रा को लेकर पहुंचे झांसी, कड़ी सुरक्षा में झांसी पीएसी गेस्ट हाउस लाया गया, गेस्ट हाउस के बाहर समर्थकों की भारी भीड़, एमपी से गिरफ्तार विधायक को ले जा रहे भदोही। 

 

➡सीतापुर- करंट की चपेट में आने से 5 लोग झुलसे, इलाज के दौरान 2 लोगों की हुई मौत, 3 लोगों की हालत गंभीर,अस्पताल रेफर, इमलिया सुल्तानपुर थाना इलाके की घटना। 

 

➡कानपुर- चलती बाइक में आग लगने से हड़कंप, हादसे में बाइक सवार युवक झुलसा, क्षेत्रीय लोगों ने आग पर पाया काबू, नजीराबाद के गुमटी नम्बर-5 की घटना। 

    

➡उन्नाव- शारदा नहर नहाने गये 2 युवक डूबे, 25 वर्षीय एक युवक का शव बरामद, दूसरा युवक अभी भी लापता,तलाश जारी, डूबे युवक की तलाश में जुटे गोताखोर, चौधरी खेड़ा पुल के पास की घटना।

  

➡कानपुर- कानपुर पुलिस का एक और नया कारनामा, पुलिस की मौजूदगी में खतरनाक कार स्टेंट, नवाबगंज पुलिस समेत ट्रैफीक पुलिस बेबस, नवाबगंज थाना क्षेत्र के गंगाबैराज का मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन