समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

20 अगस्त 2020

 ➡दिल्ली- दोनों देशों ने सीमा को लेकर सकारात्मक बातचीत की-चीन, आपसी सहमति से डिसइंगेजमेंट पर सहमति बनी-चीन, सहमति के आधार पर मुद्दों का हल निकाला जाएगा-चीन, सेनाओें के बीच बातचीत के जरिए शांति बहाल की जाएगी। 


➡मुंबई- सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामला, जांच के लिए मुंबई पहुंची CBI टीम, सुशांत केस की जांच के लिए पहुंची CBI,  मुंबई पहुंची सीबीआई की टीम, CBI टीम को क्वारेंटीन नहीं होना होगा।


➡लखनऊ- मणि प्रसाद मिश्रा को बहुत बड़ा पद मिला, बिहार राज्यपाल के OSD बनाए गए, यूपी के सेवानिवृत्त IAS हैं मणि प्रसाद, पुलिस आधुनिकीकरण आयोग में सदस्य थे, यूपी के गृह सचिव रह चुकें हैं मणि प्रसाद, बिहार सरकार ने नियुक्ति आदेश जारी किया।  


➡लखनऊ- लखनऊ पुलिस का संवेदनहीन रवैया सामने आया, पीजीआई थाने में युवक ने अपना सिर फोड़ा, सिर से बहता रहा खून, पुलिस बनाती रही वीडियो, युवक की मां रोती रही पुलिस का दिल नहीं पसीजा, युवक का पुलिस ने 151 में चालान भी किया, सरकारी काम में बांधा डालने का युवक पर आरोप। 


➡लखनऊ- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का ट्वीट- गरीब कारीगरों को ताज़िया बनाने की अनुमति दी जाए, ताजिया बेचने की छूट दी जाए, घरों में ताज़िया रखने के विषय पर विचार हो, इसपर सरकार को विचार,फ़ैसला करना चाहिए।


➡लखनऊ- मौलाना कल्बे जव्वाद साहब का बयान- हर हाल में इमामबाड़े में मजलिस पढ़ूंगा, प्रशासन चाहे तो गिरफ़्तार कर ले–मौलाना 


➡लखनऊ- दवाइयों,चिकित्सकीय उपकरणों को लेकर फैसला, उपलब्धता को सुनिश्चित कराने के लिए टीम गठित, टीमों के द्वारा चलाया गया सघन चेकिंग अभियान, दवाइयों की ओवर प्राइसिंग करने पर होगी कार्रवाई

        

➡लखनऊ- यूपी में 2 IPS अफसरों के तबादले, अखिलेश कुमार डीआईजी जेल प्रशासन बने, लव कुमार अपर पुलिस आयुक्त नोएडा बने। 


➡लखनऊ- शिया और सुन्नी मरकज़ी चांद कमेटियों का एलान, मोहर्रम के चांद की तज़दीक का हुआ एलान, 21 अगस्त को मोहर्रम की पहली तारीख़, 30 अगस्त को मनाया जाएगा यौम-ए-आशूरा।


➡बलिया- SDM अशोक चौधरी की गुंडई का मामला, लाठी मारने वाले SDM पर कार्रवाई, बेल्थरा SDM अशोक चौधरी निलंबित, मामले का मुख्यमंत्री योगी ने लिया संज्ञान, मुख्यमंत्री योगी ने SDM पर कार्रवाई की, अशोक चौधरी राजस्व परिषद से अटैच हुए, चेकिंग के नाम पर दुकानदारों को पीटा था,  तहसील और सड़क पर तांडव मचाया था


➡कानपुर- जय बाजपेयी के पुलिसिया गठजोड़ पर खुलासा, जय बाजपेई के मकान में रह रहे थे पुलिसकर्मी, मकान में अनाधिकृत रूप से रह रहे थे 3 पुलिसकर्मी, सीओ नजीराबाद की छापेमारी में हुआ बड़ा खुलासा, मकान में रहने वाले तीनों पुलिस कर्मी निलंबित, मकान का विवादित प्रकरण केडीए में है लंबित, पुलिसकर्मियों ने विभाग की छवि धूमिल की-IG, जय के विवादित मकान में रह रहे थे 3 दारोगा, SI राजकुमार, उस्मान अली, खालिद निलंबित, ब्रह्म नगर में स्थित है जय बाजपेई का विवादित मकान।


➡आजमगढ़- आजमगढ़ में दलित प्रधान की हत्या मामला, आरोपी का फार्म हाउस गिराया गया, भीम आर्मी के लोगों ने फार्म हाउस गिराया, पुलिस ने सैकड़ों गाड़ियों को कब्जे में लिया, पुलिस ने गांव को छावनी की किया तब्दील, श्रद्धांजलि सभा में भीम आर्मी कार्यकर्ता पहुंचे, पुलिस ने चंद्रशेखर रावण को बॉर्डर पर रोका, आक्रोशित भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने घर गिराया, पुलिस ने सैकड़ों गाड़ियों को कब्जे में लिया,  बाइकों को ट्रैक्टर-ट्रॉली पर उठा ले गई पुलिस।   


➡कानपुर- धर्म परिवर्तन कर युवती ने रचाई शादी, परिजनों ने अपहरण का आरोप लगाया, युवती ने फेसबुक पर वीडियो पोस्ट किया, खुद अपनी मर्जी से की है शादी- शालिनी, अपनी इच्छा से किया धर्म परिवर्तन-शालिनी, निकाह कर शालिनी बनी फिजा फातिमा, परिजनों ने किदवईनगर थाने में दर्ज कराया है केस, कानपुर के बर्रा 6 की निवासी है शालिनी यादव।


➡वाराणसी- महामना पर दिए विवादित टिप्पणी का मामला, विवादित टिप्पणी पर BHU वीसी ने जताया खेद, बीएचयू ने अपने बयान को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, बयान से हुए आहत लोगों से जताया खेद, BHU छात्रों को नहीं देना होगा OPD रजिस्ट्रेशन शुल्क, कुलपति के बयान के बाद छात्र कर रहे थे मांग, परिसर में छात्र कर रहे थे बयान वापस लेने की मांग, विरोध के बाद प्रेस रिलीज जारी कर जताया खेद।

 

➡बुलंदशहर- कंप्यूटर इंस्टीट्यूट संचालक की करतूत, इंस्टीट्यूट की छात्रा से की छेड़छाड़, परेशान छात्रा ने इंस्टीट्यूट जाना छोड़ा, आरोपी ने छात्रा से घर आकर की छेड़छाड़, परिजनों की शिकायत पर आरोपी गिरफ्तार, बुलंदशहर के खानपुर थाना क्षेत्र का मामला।


➡हरदोई- वर्दीधारी का पैसे लेते वीडियो वायरल, ट्रक चालक से अवैध वसूली का वीडियो, रुपए लेकर जेब में रख रहा वर्दीधारी, शहर के बावन चुंगी का मामला, वर्दीधारी होमगार्ड या सिपाही पहचान नहीं। 


➡कन्नौज- बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, करंट की चपेट में आने से बुजुर्ग की मौत, हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया बुजुर्ग, मौके पर नहीं पहुंचे बिजली विभाग अफसर, गुरसहायगंज के सीमांत नगर का मामला।  

➡कानपुर - कॉन्स्टेबल कवींद्र गुर्जर की सराहनीय पहल, कोरोना पॉजिटिव महिला को दिया प्लाज्मा  कॉन्स्टेबल की दूसरी रिपोर्ट आई थी निगेटिव,  कॉन्स्टेबल की पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।  


➡फर्रुखाबाद- संदिग्ध परिस्थितियों में अधेड़ की मौत, देशी शराब ठेके के बाहर अधेड़ की मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सदर क्षेत्र के क्रिश्चियन ग्राउंड का मामला।


➡हरदोई- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का मिला शव, बेला ताली तालाब में शव मिलने से हड़कंप, अज्ञात शव की शिनाख्त में जुटी पुलिस, शहर कोतवाली की सर्कुलर रोड का मामला

  

➡हरदोई- किशोरी को बहला फुसलाकर भगाने का मामला, 2 लोगों पर पॉक्सो, SC-ST एक्ट में मुकदमा, हरदोई के हरपालपुर थाना क्षेत्र का मामला। 


➡चित्रकूट- बारिश में डेढ़ दर्जन विद्युत पोल गिरे, मानिकपुर के बगदरी ग्राम का मामला, कई गांवों में विद्युत सप्लाई बाधित, विद्युत विभाग ने अबतक नहीं ली सुध। 


➡बाराबंकी- सीएचसी परिसर में भरा पानी, गंदे पानी से फैली अव्यवस्था, मरीजों को आवागमन में परेशानी, जलभराव से संक्रमण का खतरा बढ़ा, तहसील रामनगर के CHC का मामला।

कासगंज : (अमांपुर) नरकीय जीवन जीने को मजबूर इस्लाम नगर के लोग, बारिश से मुख्य मार्ग पर हुआ जलभराव, लोगों में भारी आक्रोश।

इस्लाम नगर में गंदगी और जलभराव को लेकर प्रधान के खिलाफ प्रदर्शन कर की नारेबाजी।

प्रधान पर विकास कार्य न करने का लगाया आरोप।

अमांपुर । कस्बे के इस्लाम नगर में जलभराव और कीचड से जूझते लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने घरों से बाहर निकलकर ग्राम प्रधान के खिलाफ प्रदर्शन कर प्रधान के विरोध में नारेबाजी की और प्रधान पर विकास कार्य न करने का आरोप भी लगाया। अमांपुर हिन्दुस्तान डेयरी के पीछे स्थित इस्लाम नगर ग्राम पंचायत रानामऊ में आता है। इस्लाम नगर प्रधान और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता से ग्रस्त नगला है। बरसात के मौसम में नरकीय जीवन जीने को मजबूर हो जाते है लोग। दो सौ की आबादी वाले इस इस्लाम नगर में प्रधान और जनप्रतिनिधि समस्याओं से अनजान है। इस्लाम नगर को जाने वाले ऊबड़ खाबड़ मुख्य मार्ग पर जगह-जगह गड्ढों में बरसात के मौसम में जलभराव और कीचड से होकर गुजरने को मजबूर है लोग। बारिश के दिनों में यह रास्ते तालाब में तब्दील हो गये है। आना जाना दूभर हो जाता है। खडंजे का निर्माण नही होने से रास्ते तालाब में तब्दील हो गये है। बरसात के मौसम मैं बच्चे, बूढ़े व गर्भवती महिलाओं को जो दिक्कते होती है उसका विवरण किसी से छुपा नही है। जल निकासी के लिए नही तो नाली बनाई गई है। और ना ही खडंजे का निर्माण किया गया है। नाली व जर्जर सड़क का निर्माण कार्य नही होने के कारण जलनिकासी की कोई व्यवस्था नही है। लगातार बरसात से सड़के तालाब में तब्दील हो गये है। मोहल्ले में कई महिनों से सफाई कर्मी सफाई करने नही आ रहा है। जिस वजह से जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए है। जिससे दिनोंदिन मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है। जिस वजह से महामारी का खतरा मंडरा रहा है। लोग बीमारियों की चपेट में आ रहे है। पप्पू ने बताया कि ग्राम प्रधान सुखवीर यादव ने आज तक कोई विकास कार्य नही कराया है। नाजिम ने बताया कि चुनाव के समय बड़े बड़े वादे किए जाते है। और चुनाव जीतने के बाद आज तक कोई भी जनप्रतिनिधि ने मुड़कर नही देखा है। दीपक जोशी ने बताया कि पूर्व में जिलाधिकारी और  ग्राम प्रधान को जनसमस्यों को लेकर ज्ञापन सौंपा था। लेकिन आज तक कोई भी समस्या का समाधान नही हुआ है। जिसके चलते लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है। डाॅ अमित गुप्ता, दीपक जोशी, डाॅ शिशुपाल सिंह, ओमबीर, कुमरलाल, पप्पू खां, छोटे सैफी, अशोक कुमार, महाबीर शाक्य, रहीश खान, चंचल शर्मा, नरेन्द्र कुमार, शिव कुमार, आदि ने जिलाधिकारी महोदय से निजात दिलाने की मांग की है।

वहीं इस्लाम नगर पंचायत रानामऊ के प्रधान सुखवीर यादव का कहना है कि धन के अभाव में ग्राम सभा में विकास कार्य नहीं हो पा रहे है। इस्लाम नगर में नीचा मार्ग होने की वजह से बारिश का पानी भर जाता है। गांव में सड़क नाली बनवाने का प्रस्ताव शासन को भेजा है और भी कई प्रस्ताव शासन को भेजे हैं। जिनके पास होते ही ग्राम सभा में विकास कार्य कराया जाएगा।


➡दिल्ली- दिल्ली में आज कोरोना के 1215 नए केस,24 घंटे में 1059 लोग ठीक, 22 मौतें हुई ,दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 1,57,354,दिल्ली में कोरोना से कुल 1,41,826 ठीक हुए, दिल्ली में कोरोना के 11271 एक्टिव मरीज़,दिल्ली में कोरोना से कुल 4257 मौत हुई , दिल्ली में आज 17,004 सैंपल की जांच हुई।


➡लखनऊ- कानून व्यवस्था,अपराध नियंत्रण पर बयान जारी,कानून व्यवस्था पर गृह विभाग ने बयान जारी किया ,‘कानून-व्यवस्था,अपराध नियंत्रण सर्वोच्च प्राथमिकता’,सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल-गृह विभाग,जीरो टॉलरेंस नीति से काम हो रहा-गृह विभाग,प्रदेश में अपराध न्यूनतम स्तर पर-गृह विभाग,‘अपराधों में गिरावट का सिलसिला निरन्तर जारी’,‘गुण्डा/गैंगस्टर, एनएसए के तहत कार्रवाई जारी’,‘अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई में यूपी अग्रणी’।


➡लखनऊ- राजधानी लखनऊ में कोरोना का कहर जारी,.24 घंटे में 796 नए कोरोना मरीज मिले ,लखनऊ में 24 घंटे में 11 मरीजों की मौत,लखनऊ में अबतक 19,764 कोरोना मरीज, लखनऊ में अबतक 12,813 मरीज ठीक,लखनऊ में कोरोना के 6,705 एक्टिव केस।


➡रायबरेली - रायबरेली में 26 नए कोरोना मरीज मिले,आज 2 मरीजों की कोरोना से हुई मौत,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1088, रायबरेली में कोरोना से अबतक 27 मौतें।


➡हरदोई- इंडस्ट्रियल एरिया में जल निकासी कार्य शुरु,UPSIDC कर्मचारियों ने शुरू किया अभियान,मशीनें लगाकर पानी जा रहा निकाला, बारिश में तालाब बना था औद्योगिक क्षेत्र।


➡सहारनपुर- सहारनपुर में 77 नए कोरोना मरीज मिले,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 2427, जिला प्रशासन सहारनपुर ने की पुष्टि।


➡आगरा- आगरा-कानपुर एनएच की सर्विस रोड धसीं,NH-2 की सर्विस रोड पर 50 फीट का गड्ढा,कुछ महीने पहले हुआ था सर्विस रोड निर्माण,बालू से गड्ढा भरने में जुटा एनएच विभाग,एत्मादपुर थाना क्षेत्र के नवलपुर का मामला।


➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ में 69 नए कोरोना मरीज मिले,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1284,प्रतापगढ़ में कोरोना से अबतक 21 मौतें,CMO डॉ.अरविंद श्रीवास्तव ने की पुष्टि।


➡कन्नौज- इत्र नगरी को मिला एक और तमगा,क्लीनेस्ट गंगा टाउन में कन्नौज का दूसरा स्थान,स्वच्छ भारत सर्वेक्षण के सर्वे में दूसरा स्थान,वाराणसी के बाद इत्र नगरी सबसे स्वच्छ है, आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय ने की घोषणा।


➡मेरठ- हस्तिनापुर में कच्चा बंधा टूटने के हड़ंकप,कच्चा बंधा टूटने से 7 गावों में भरा पानी,11 करोड़ से बना तटबंध बाढ़ में बहा,बाढ़ के पानी में डूबी सैकड़ों एकड़ फसल,ठेकेदार ने समय से पूरा नहीं किया तटबंध,निर्माण पूरा होता तो रूक जाता गंगा का पानी,अफसरों की अनदेखी से बाढ़ की चपेट में गांव,शेरपुर, मानपुर, राठौड़ा समेत कई गांव प्रभावित।


➡ग्रेटर नोएडा- 4 लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,लूट की योजना बनाते किया गिरफ्तार,दो लुटेरे मौके से हुए फरार,2 बाइक और 2 तमंचे किए बरामद,बादलपुर थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

 

➡चित्रकूट- खाद की समस्या को लेकर SDM को ज्ञापन,बुंदेलखंड किसान विकास समिति ने सौंपा ज्ञापन,आसानी से खाद उपलब्ध कराने की मांग,किसानों की फसलें खाद न मिलने से बर्बाद।


➡बरेली - युवती की निर्मम हत्या से सनसनी,प्रेम प्रसंग के चलते युवती की हत्या ,युवती की चाकू से गोदकर हत्या की,हत्यारोपी मां और उसका प्रेमी अरेस्ट, युवती,उसकी मां दोनों के साथ अवैध संबंध थे, सुभाष नगर के करेली गांव की वारदात।


➡चंदौली- मुख्तार अंसारी के गुर्गे पर पुलिस की कार्रवाई,साथी सलीम की सम्पत्ति पुलिस ने कुर्क की,वाराणसी जेल में बंद है सलीम,प्रतिबंधित मछली का कारोबार करता था सलीम, मुगलसराय कोतवाली के सतपोखरी का मामला।

-----------------------------------------------------

आज़मगढ़ : सर्किट हाउस में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत कई नेता नज़रबंद ।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, सांसद पी एल पुनिया, बृजलाल खाबरी, आलोक प्रसाद हुए नज़रबंद ।

दलित प्रधान सत्यमेव जयते की हत्या के बाद उनके परिजनों से मुलाकात करने पहुँचे थे आज़मगढ़ ।

पुलिस ने किया नज़रबंद, सर्किट हाउस पुलिस छावनी में तब्दील ।

उदयपुर : लोक देवता बाबा रामदेवजी का जन्मोत्सव मनाया ।

खेरवाडा- कस्बे के बाबा रामदेव जी चोक में बाबा रामदेव जी का जन्मोत्सव मनाया गया ,कोरोना जैसी महामारी को देखते हुए मंदिर परिसर में सोशियल डिस्टेंसिंग का धयान रखते हुये श्रद्धालुओं को दर्शन बहार से ही करवाए गये व मंदिर कमेटी के अनुसार हर वर्ष कि भाती होने वाले कार्यक्रम निरस्त किये गये ।सरकार की गाइड लाइन के अनुसार मन्दिर में भीड़ भाड़ नही हो इसके लिए श्रद्धालुओं के लिए दूर से दर्शन की व्यवस्था की व शांति पूर्वक बाबा रामदवेजी का जन्मोत्सव मनाया गया।

रिपोर्ट संजय मेघवाल

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन