समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

05 अगस्त 2020

कासगंज : हवन पूजन कर किया गया हनुमान चालीसा का पाठ
आज भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय पर भाजपा जिला अध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी के नेतृत्व में हवन पूजन कर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया इसमें उपस्थित पार्टी के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। हनुमान चालीसा के पाठ के बाद एक दूसरे को बधाई देते हुए मिठाई वितरित की इस दौरान जिला अध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी ने बताया आज प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर के लिए भूमि का पूजन कर आधारशिला रखी। इससे हम सभी भारत के लोगो को बहुत खुशी हैं। यह हम सभी भारत वासियों के लिए गौरव की बात है जो ये पांच सौ साल पुराना सपना देखा था वह आज प्रधानमंत्री मोदी और योगी के नेतृत्व में पूरा हुआ हम भारतवासियों की प्रभु श्रीराम में आस्था रही है राजवीर सिंह भल्ला ने कहा आज अयोध्या में राममंदिर की भूमिपूजन के खुशी के इस मौके पर सभी कार्यकर्ता अपने अपने घरों में दीपक, मोमबतियां जलाये,मिठाई बाँटे।इस मौके पर जिला महामंत्री राजवीर सिंह भल्ला,महेंद्र सिंह राणा, सुरेश माहेश्वरी,अनुरोध प्रताप सिंह,शिवकुमार भारद्वाज,संजय सोलंकी, सत्येंद्र कश्यप बॉबी, रामगोविंद महेरे, कृष्णकांत वशिष्ठ,उत्तम चंद्र पाथरे,रविन्द्र ब्रह्मचारी,जितेंद्र बघेल,अनिल वार्ष्णेय,डॉ खूब सिंह,रामनिवास राजपूत,सीमा शाक्य,प्रीति चौहान, डीएस पाल,स्वराज लोधी अमित बाबा, विक्रम सिसोदिया,विकास यादव,अरुण राजपूत टिंकू, गगन माहेश्वरी,अजय शर्मा,प्रदीप चौहान,कुलदीप प्रतिहार,गौरव वघेल,शिवम दीक्षित, रविंद्र कुमार,जिलामीडिया प्रभारी केके सक्सेना मौजूद रहे।

मस्जिद के शिलान्यास पर बोले योगी- मुझे कोई बुलाएगा नहीं और मैं जाऊंगा नहीं

●मुझे कोई बुलाएगा नहीं तो मैं जाऊंगा भी नहीं: सीएम योगी
●मैं अपने कार्य को हमेशा धर्म मानकर चलता हूं: सीएम योगी

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आजतक से खास बातचीत की. सीएम योगी ने राम मंदिर, कोरोना और अयोध्या में मस्जिद निर्माण जैसे मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी. मस्जिद के शिलान्यास पर सीएम योगी ने कहा कि मुझे कोई बुलाएगा नहीं, और मैं जाऊंगा भी नहीं.

सीएम योगी से सवाल किया गया कि विरोधी कह रहे हैं कि आपने सभी धर्मों के लोगों को राम मंदिर के भूमिपूजन में बुलाया और सब आए. लेकिन आने वालों दिनों में जब अयोध्या में मस्जिद का निर्माण शुरू होगा, तो कहा जा रहा है कि कि सीएम योगी वहां नहीं जाएंगे.

इसपर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरा जो काम है वो काम मैं करूंगा. और मैं अपने कार्य को हमेशा कर्तव्य और धर्म मानकर चलता हूं. मैं जानता हूं कि मुझे कोई बुलाएगा नहीं. इसलिए मैं जाऊंगा भी नहीं.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ भूमि दिए जाने का फैसला दिया था. यूपी सरकार ने 5 फरवरी को ही अयोध्या जिला मुख्यालय से 18 किलोमीटर की दूरी पर ग्राम धन्नीपुर तहसील सोहावल में थाना रौनाही से लगभग 200 मीटर पीछे 5 एकड़ जमीन मस्जिद के लिए आवंटित की थी. यहीं पर मस्जिद का निर्माण होना है.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के 'राम सबके हैं' के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि राम सभी के हैं, हम पहले से ही कहते रहे हैं. ये सदबुद्धि पहले भी आनी चाहिए थी.

अयोध्या में विकास कार्य को लेकर सीएम योगी ने कहा कि आज अयोध्या में हर तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं और लोगों को काम दिया जा रहा है. बतौर सीएम मैं कई बार अयोध्या आ चुका हूं. पहले के मुख्यमंत्री यहां पर आने से कतराते थे. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज लोकतंत्र में जनभावना का सम्मान करना होगा, विकास के मुद्दों पर भी और अन्य मुद्दों पर भी ।

अयोध्या में रामजन्मभूमि पर शिलान्यास के अवसर सजा बाजर 

खेरवाडा- कस्बे में अयोध्या में देश के प्रधानमंत्री द्वारा शिलान्यास के अवसर पर खेरवाडा बाजार मे भी चारों तरफ खुशी का माहौल रहा हर घर पर जय श्री राम के नारे लीखें हुये भगवा झण्डे लगाये।कस्बे के मोचीवाड़ा, व पुराना बसस्टैंड के पूरे एरिया को विशेष साज- सजावट की गई ।शाम को 7 बजे के बाद बाजरो में भव्यआतिशबाजी की गई व जय श्री राम के नारों से गूंज उठा व लोगों ने अपने अपने घर पर भी दीपक जलाएं कस्बे में चारों तरफ दीपावली सा माहौल हो गया।

31 तक हो सकेंगे यू पी बोर्ड परीक्षा के पंजीकरण
➖➖➖➖➖➖➖➖➖
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के विघालयों में कक्षा 10 व 12 की बोर्ड परीक्षाओं एवं कक्षा 9 व 11 के विद्यार्थियों के अग्रिम पंजीकरण की तिथि बढ़ाकर 31 अगस्त 2020 कर दी गयी है। अपर मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन द्वारा इस प्रकार का आदेश जारी कर दिया गया है।

फिर चली तबादला एक्सप्रेस ट्रेन।
एसएसपी आगरा ने किये 12 चौकी इंचाजों के तबादले।
राजीव कुमार को पुलिस लाइन से प्रभारी चौकी इमरजेंसी थाना मेन गेट बनाया गया,
मोहित कुमार को थाना खेरागढ़ से प्रभारी चौकी नेहरू नगर थाना हरी पर्वत बनाया गया,
योगेंद्र सिंह थाना शाहगंज से प्रभारी चौकी बलकेश्वर थाना न्यू आगरा बनाया गया,
जितेंद्र सिंह थाना ताजगंज से प्रभारी चौकी कमला नगर थाना न्यू आगरा बनाया गया,
सोनू कुमार थाना ताजगंज से प्रभारी चौकी डिवीजन थाना शाहगंज बनाया गया,
अनुज कुमार राजपूत थाना न्यू आगरा से प्रभारी चौकी शहीद नगर थाना सदर मनाया गया,
गौरव कुमार वर्मा थाना एत्माद्दौला से प्रभारी चौकी छलेसर थाना एत्मादपुर बनाया गया,
हेमंत मावी थाना अछनेरा से प्रभारी चौकी कुकथला थाना अछनेरा बनाया गया,
हरवीर सिंह पुलिस लाइन से प्रभारी चौकी किरावली थाना अछनेरा बनाया गया,
जगदीश प्रसाद अशोक पुलिस लाइन से प्रभारी चौकी बमरौली कटारा थाना डौकी बनाया गया,
जितेंद्र कुमार को थाना वासोनी से प्रभारी चौकी धिमश्री बनाया गया,
थाना विजेंद्र कुमार सिंह पुलिस लाइन से चौकी बटेश्वर थाना बाह बनाया गया।

कासगंज : कासगंज पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी , चेकिंग के दौरान 20 हजार रुपये का इनामी दबोचा

कब्जे से 1 तमंचा 2 कारतूस एवं 450 ग्राम डाइजापाम बरामद, काफी अपराधों में चल रहा था वांछित, कोतवाली पुलिस व एसओजी टीम ने मुखबिर की सूचना पर किया गिरफ्तार ...

➡दिल्ली- गृह मंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट- मंदिर के लिए रामभक्तों ने त्याग किया, संघर्ष, तपस्या और बलिदान का परिणाम है, आज मैं सभी तपस्वियों को नमन करता हूँ, जिन्होंने इतने वर्षों तक संघर्ष किया, जय श्री राम- अमित शाह। 

➡लखनऊ- KGMU में कल 3810 सैंपलों की जांच,  3810 सैंपलों में 181 सैंपल पॉजिटिव, 181 सैंपल कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि,  लखनऊ के 82 सैंपल कोरोना पॉजिटिव, शाहजहांपुर के 31 सैंपल कोरोना पॉजिटिव, जौनपुर के 19 सैंपल कोरोना पॉजिटिव, प्रतापगढ़ के 21 सैंपल कोरोना पॉजिटिव,  बाराबंकी के 9, हरदोई के 5 पॉजिटिव, बस्ती के 3, लखीमपुर के 2 सैंपल पॉजिटिव, बहराइच के 2 सैंपल कोरोना पॉजिटिव,  सीतापुर-अयोध्या का 1-1 सैंपल पॉजिटिव,  कानपुर-सिद्धार्थनगर का 1-1 पॉजिटिव, KGMU के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में जांच।    

➡लखनऊ- लेखपालों के उत्पीड़न को लेकर लेखपाल संघ का एलान,  मांगे पूरी न होने तक समस्त लेखपाल करेंगे कार्यबहिष्कार,  डीएम को मांगपत्र भेजकर की मांगे पूरी करने की मांग,  6 अगस्त से जिला मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन अनशन,  सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए करेंगे अनशन।

➡लखनऊ- नौकरी के नाम पर ठगी का मामला, रेनू निगम खान पर पारा थाने में मुकदमा, विराज निगम ने दर्ज कराया मुकदमा, नगर निगम में नौकरी के नाम पर की ठगी, पारा थाने में केस दर्ज, जांच में जुटी पुलिस।
 
➡बांदा - पिता ने बेटे की निर्मम हत्या की,  धारदार हथियार से काटकर हत्या की,  घरेलू विवाद को लेकर की गई हत्या ,  पुलिस ने हत्यारे पिता को हिरासत में लिया,  तिंदवारी थाना क्षेत्र के बेंदा का मामला। 

➡नोएडा- भूमिपूजन को लेकर नोएडा के मंदिरों में धूम,  नोएडा के मंदिरों में हो रहे है भजन कीर्तन,  सनातन मंदिर पहुंचे पूर्व मंत्री डॉ महेश शर्मा,  नोएडा विधायक पंकज सिंह भी साथ मौजूद, सनातन मंदिर में कर रहे है पूजा अर्चना।          

➡वाराणसी- अयोध्या में भूमि पूजन से जश्न का माहौल , मुस्लिम समाज में जश्न का माहौल, मुस्लिम महिलाओं ने उतारी आरती , महिलाओं ने भगवान श्री राम की आरती  , बिगड़ते सौहार्द पर लगा विराम-महिलाएं,  मुस्लिम महिलाओं ने दिया एकता का संदेश,  हिन्दू,मुस्लिम महिलाओं ने मनाया जश्न , राम का गीत गाकर एक दूसरे को बधाई।  

➡आगरा- जय श्री राम नारे के साथ मनाई खुशी,  टॉकीज चौराहे पर 51 किलो लड्डू बांटा,  मंदिर निर्माण भूमि पूजन पर मनाई खुशी, आगरा में कई जगहों पर बांटी गई मिठाई ,  भगवान टॉकीज चौराहे पर बांटी गई मिठाई,  हिंदूवादी संगठनों ने चौराहे पर बांटी मिठाई।    

➡उन्नाव- बेखौफ बदमाशों ने बुजुर्ग की मारी गोली, घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हुए, लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, घायल बुजुर्ग हैलट अस्पताल भेजा गया, कोतवाली बांगरमऊ के माड़ापुर की घटना।

➡संभल- युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पत्नी के मायके से नहीं लौटने पर दी जान, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रजपुरा थाना क्षेत्र के हिरौनी का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- अयोध्या में भूमि पूजन को लेकर धूम, रावण के पैतृक बिसरख गांव में भी धूम, बिसरख गांव के मंदिरों में भजन कीर्तन, रावण की जन्मस्थली राम भक्ति में विभोर, भजन कीर्तन के बाद किया जाएगा भंडारा।

➡महोबा- सड़क हादसे में बुजुर्ग महिला की मौत, ग्रामीणों ने सड़क मार्ग को किया जाम, कार्रवाई और मुआवजे की कर रहे मांग, शहर कोतवाली के कुम्हरौरा का मामला।

अयोध्या : पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- श्रीराम का मंदिर हमारी संस्कृति का आधुनिक प्रतीक बनेगा
♦️पीएम मोदी बोले-आज भारत राममय है, पूरे विश्व के रामभक्त रोमांचित और भावुक
➖➖➖➖➖➖➖➖➖
 प्रधानमंत्री ने राममंदिर की आधारशिला रख दी है। पूजा सम्पन्न हो गई है। राम मंदिर निर्माण के लिए पहले शिलाओं का पूजन किया गया। 12 बज कर 44 मिनट पर चांदी की कन्नी से नींव डाली गई। इसके बाद पीएम मोदी ने संबोधित किया।

       प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम आगे बढ़ेंगे देश आगे बढ़ेगा। भगवान राम का यह मंदिर युगो-युगो तक मानवता को प्रेरणा देता रहेगा। मार्गदर्शन करता रहेगा। वैसे कोरोना की वजह से जिस तरह के हालात हैं। प्रभु राम का मर्यादा का मार्ग और अधिक आवश्यक है। वर्तमान की मर्यादा है दो गज की दूरी मास्क है जरूरी। मर्यादाओं का पालन करते हुए सभी देशवासियों को प्रभु राम और माता जानकी स्वस्थ रखें, सुखी रखे यही प्रार्थना है। सभी देशवासियों पर माता सीता और श्रीराम का आशीर्वाद बना रहे।
     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि स्वयं प्रभु श्रीराम राम समय स्थान और परिस्थितियों के हिसाब से बोलते हैं सोचते हैं करते भी हैं। राम हमें समय के साथ बढ़ना सिखाते हैं, समय के साथ चलना सिखाते हैं। राम परिवर्तन के पक्षधर हैं। राम आधुनिकता के पक्षधर रहा है। श्रीराम के आदर्शों के साथ भारत आगे बढ़ रहा है। प्रभु श्रीराम ने हमें कर्तव्य पालन की सीख दी है अपने कर्तव्यों को कैसे निभाए इसकी सीख दी है।
      प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोई भी दुखी ना हो, कोई भी गरीब ना हो, नर नारी सभी समान रूप से सुखी हों, श्रीराम का निर्देश है किसान पशुपालक सभी हमेशा खुश रहें, श्रीराम का आदेश है बुजुर्गों की बच्चों की चिकित्सकों की सदैव रक्षा होनी चाहिए। श्रीराम का आह्वान है जो शरण में आए उसकी रक्षा करना सभी का कर्तव्य है। श्रीराम का संदेश है अपनी मातृभूमि स्वर्ग से भी बढ़कर होती है। यह भी श्री राम की नीति है भय बिन होय न प्रीति। हमारा देश जितना ताकतवर होगा उतनी ही शांति ही बनी रहेगी। राम की यही नीति यही रीति सदियों से भारत का मार्गदर्शन करती रही है। महात्मा गांधी ने इन्हीं मंत्रों के आलोक में रामराज्य का सपना देखा था राम का जीवन उनका चरित्र ही गांधी जी के राम राज्य का रास्ता है।
     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केवट से लेकर वनवासी बंधुओ को भगवान राम की विजय का माध्यम बना। जिस तरह दलितों पिछड़ों आदिवासियों समाज के हर वर्ग ने आजादी की लड़ाई में गांधी जी को सहयोग दिया, उसी तरह आज देशभर के लोगों के सहयोग से राम मंदिर निर्माण का यह पुण्य कार्य प्रारंभ हुआ है। देश भर से लाई गई मिट्टी व जल यहां की अमोघ शक्ति बन गई। उन्होंने कहा कि जैसे पत्थरों पर श्री राम लिख कर रामसेतु बनाया गया वैसे ही घर घर से गांव गांव से श्रद्धा पूर्वक वहां से लाए यहां ऊर्जा का स्रोत बन गई हैं। देशभर के धामों औरलाई गई मिट्टी और नदियों का पवित्र जल संस्कृतिय यहां की अमोघ शक्ति बन गई हैं, वाकई यह ना भूतो ना भविष्यति है। मुझे विश्वास है कि श्री राम के नाम की तरह ही अयोध्या में बनने वाला भव्य राम मंदिर भारतीय संस्कृति की समृद्ध विरासत का देव तक होगा। अनंत काल तक पूरी मानवता को प्रेरणा देगा।
     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का यह ऐतिहासिक पल युगों युगों तक दिग दिगंत तक भारत की कीर्ति पताका लहरा रहेगी। आज का यह दिन करोड़ों राम भक्तों के संकल्प के सत्यता का प्रमाण है। आज का यह दिन सत्य अहिंसा आस्था और बलिदान को न्याय प्रिय भारत की एक अनुपम भेंट है। भूमि पूजन का यह कार्यक्रम अनेक मर्यादाओं के बीच हो रहा है। श्रीराम के काम में मर्यादा का जैसा उदाहरण प्रस्तुत किया जाना चाहिए देश में वैसा ही उदाहरण प्रस्तुत किया है। किसी मर्यादा का अनुभव हमने तब भी किया था, जब माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने अपना ऐतिहासिक फैसला सुनाया था। हमने तब भी देखा था कैसे सभी देशवासियों ने शांति के साथ सभी की भावनाओं का ध्यान रखते हुए व्यवहार किया था। आज भी हम हर तरफ वही मर्यादा दे रहे हैं। इस मंदिर के साथ सिर्फ नया इतिहास ही नहीं रचा जा रहा है, इतिहास खुद को दोहरा भी रहा है।
      प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि श्रीराम हमारी आस्था का प्रतीक बनेगा। हमारी राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा और यह मंदिर करोड़ों करोड़ों लोगों की सामूहिक संकल्प शक्ति का भी प्रतीक बनेगा। यह मंदिर आने वाली पीढ़ियों को आस्था श्रद्धा और संकल्प की प्रेरणा देता रहेगा। इस मंदिर के बनने के बाद अयोध्या की सिर्फ भव्यता ही नहीं बढ़ेगी, इस क्षेत्र का पूरा अर्थ तंत्र भी बदल जाएगा। यहां हर क्षेत्र में नए अवसर बनेंगे। हर क्षेत्र में अवसर बढ़ेंगे। सोचिए पूरी दुनिया से लोग यहां आएंगे। पूरी दुनिया प्रभु राम और माता जानकी का दर्शन करने आएगी। राम मंदिर के निर्माण की प्रक्रिया राष्ट्र को जोड़ने का उपक्रम है।
     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोई काम करना हो तो हम भगवान राम की ओर देखते हैं। भगवान राम की अद्भुत शक्ति देखिए इमारतें नष्ट हो गईं, क्या कुछ नहीं हुआ, अस्तित्व मिटाने का हर कोई प्रयास हुआ। लेकिन राम आज भी हमारे मन में बसे हैं। राम संस्कृति के आधार हैं। भारत की मर्यादा हैं। मर्यादा पुरुषोत्तम हैं। इसी आलोक में अयोध्या में राम जन्मभूमि पर श्री राम के भव्य और दिव्य मंदिर के लिए आज भूमि पूजन हुआ है। यहां आने से पहले मैंने हनुमानगढ़ी का दर्शन किया। राम के सब काम हनुमान ही तो करते हैं। राम के आदर्शों की कलयुग में रक्षा करने की जिम्मेदारी भी हनुमान जी की ही है। हनुमान जी के आशीर्वाद से श्री राम मंदिर भूमि पूजन का आयोजन शुरू हुआ। श्री राम का मंदिर हमारी संस्कृति का आधुनिक प्रतीक बनेगा। मैं जानबूझकर आधुनिक शब्द का प्रयोग कर रहा हूं।
      प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे स्वतंत्रता आंदोलन के समय कई कई पीढ़ियों ने अपना सब कुछ समर्पित कर दिया था। गुलामी के कालखंड में कोई ऐसा समय नहीं था जब आजादी के लिए आजा आंदोलन ना चला हो देश का कोई भूभाग ऐसा नहीं था जहां आजादी के लिए बलिदान ना दिया गया हो। स्वतंत्रता की कि उस उत्कट इच्छा भावना का प्रतीक है ठीक उसी तरह राम मंदिर के लिए कई कई सदियों तक कई कई पीढ़ियों ने अखंड अविरत एक निष्ठा प्रयास किया। त्याग बलिदान और संघर्षों से आज यह सपना साकार हो रहा है। मैं उन सब लोगों को 130 करोड़ देश वासियों की तरफ से सर झुका कर के नमन करता हूं, उनका अभिनंदन करता हूं।
🟥 -प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सदियों से चल रहे टूटने और उठने के क्रम से राम जन्मभूमि आज मुक्त हुई है।
     वर्षों से टाट में रहे हमारे राम लला के लिए भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। सदियों से चल रहे टूटने और उठने के क्रम से राम जन्मभूमि आज मुक्त हुई है। राम मंदिर के लिए कई सदियों तक कई पीढ़ियों ने संघर्ष किया। नींव की तरह जिनकी तपस्या राम मंदिर में गड़ी है उनको देश वासियों की तरफ से नमन।
      प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना संबोधन जय सिया राम के साथ प्रारंभ किया। आज इस जय घोष की गूंज पूरे विश्व में है। सभी देश वासियों, भारत भक्तों को और राम भक्तों को कोटि-कोटि बधाई। यह मेरा सौभाग्य है श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मुझे इस ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने का अवसर दिया। आना बड़ा स्वाभाविक भी था क्योंकि राम काज कीने बिन मोहि कहां विश्राम। भारत आज भगवान भास्कर के सामने सरयू किनारे एक नया अध्याय रच रहा है। आज पूरा भारत राममय है। हर मन दीप मय है। पूरा देश रोमांचित है हरमन दीप में है। सदियों का इंतजार आज समाप्त हो रहा है। आज पूरा भारत भावुक। सदियों का इंतजार आज समाप्त।
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर राम मंदिर निर्माण के लिए अधारशिला की पट्टिका का अनावरण किया

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन