समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

31 अगस्त 2020


फरीदाबाद - तालाबंदी दौरान लिए शुल्क वापस करने एवं 11 सूत्रीय मांगों को लेकर एबीवीपी ने सौंपा ज्ञापन ।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद फरीदाबाद ने सतबीर सिंह मान अतिरिक्त जिला उपायुक्त को 11 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंप कर शिक्षा से जुड़े विभिन्न प्रयोग पर अपने सुझाव दिए हैं। एबीवीपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य माधव रावत ने कहा कि एबीवीपी विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है जो समय-समय पर विद्यार्थियों को आ रही समस्याओं को उजागर ही नहीं करता अपितु उनके समाधान हेतु सुझाव भी देता है। आज इस महामारी की स्थिति में एबीवीपी ने विभिन्न क्षेत्रों में अग्रिम भूमिका निभाई है। एबीवीपी हरियाणा के शिक्षण संस्थानों में हरियाणा के छात्रों के साथ-साथ पूरे देश भर के विद्यार्थी यहां पड़ते है उन सब विद्यार्थियों की चिंताएं दिन प्रतिदिन बढ़ रही हैं। अभाविप हरियाणा सरकार से अपील करती है कि वे NEET, JEE और विश्वविद्यालयों की परीक्षा देने वाले छात्रों का हित ध्यान में रखते हुए उनके लिए परिवहन व्यवस्था और आवास सुविधाओं के बारे में उचित निर्णय लें। जिन संस्थानों द्वारा इस वापिस नहीं की गई है उन्हें निर्देश देकर फीस वापिस कराई जाए। तथा अभिभावकों को फीस किस्तों में जमा करने की सुविधा दी जाए। समेत अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर ज्ञापन दिया है एबीवीपी विद्यार्थियों की समस्याओं एवं उनके मनोभाव को अच्छी तरह से समझती है एवं उनकी समस्याओं के समाधान के लिए सदैव तत्पर है। हम आशा करते हैं कि छात्रों के सुझाव पर एबीवीपी द्वारा बनाए गए ज्ञापन के बिंदुओं पर विचार करेंगे तथा शीघ्र छात्रों के हितों में निर्णय लिया जाएगा। इस अवसर पर कंचन डागर, प्रीति नागर, दीपाली कटारिया, हेमंत राघव रहे मौजूद।

कासगंज - भारतीय भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  माननीय स्वतंत्र देव सिंह ने बृज बहादुर भारद्वाज को प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत किया । 

मनोनीत होने के बाद  प्रथम बार  कासगंज जिले की   सीमा पर डुकरिया नगला पर भाजपा के जिला अध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी की नेतृत्व में तमाम भाजपा के कार्यकर्ता पदाधिकारियों ने प्रदेश उपाध्यक्ष बहादुर सिंह भारद्वाज का माला पहनाकर बुके मोमेंटो देकर स्वागत किया।स्वागत करते हुए कासगंज में जगह-जगह स्वागत किया स्वागत करने बालो में भाजपा जिलाध्यक्षकेपी सिंह सोलंकी, सदर विधायक देवेंद्र राजपूत, गौरीशंकर शर्मा,पूर्व विधायक यशवीर सिंह,सतेंद्र कश्यप बॉबी, नीरज शर्मा संजय सोलंकी महेंद्र राणा, बीड़ी राणा, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष मिथिलेश राणा,महेंद्र सिंह बघेल,भूपेंद्र सिंह रामगोविंद महेरे,कौशल शाहू,संजय दुबे ,रामनिवास राजपूत,अनिल पुंढीर,प्रवेन्द्र राणा,सीमा शाक्य,सुनील गुप्ता, शरद गुप्ताकौशल साहू क्या खूब सिंह,रमाकांत मिश्रा,केपी सिंह,रानू वर्मा,ब्रजेश उपाध्याय, कुलदीप प्रतिहार,चंदन सोलंकी, अर्जुन वेश,हरि सिंह बघेल, गौरव बघेल,जिलामीडिया प्रभारी सक्सेना आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।


कासगंज - शनिदेव की कृपा से आज हमारे शनि देव इंटरलॉकिंग ईट उद्योग का शुभारंभ माननीय कुंवर देवेंद्र सिंह यादव ने अपने हाथों से फीता काटकर किया ।

इस मौके पर वजीर सिंह यादव ब्लॉक प्रमुख शीतलपुर बबलू कुरैशी चेयरमैन प्रतिनिधि शैलेश यादव ब्लाक प्रमुख अमापुर पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष बॉबी ठाकुर राष्ट्रीय जन खोज अखबार के संपादक नितेश यादव विजय मौर्या देवेंद्र यादव विजय पुंडीर राधे यादव जसवीर सिंह और मुकेश यादव और सचिव साथी प्रधान साथी  रहे मौजूद ।

कासगंज - तेज़ रफ़्तार ट्रेक्टर ट्राली ने 2 बाइक सवार युवकों को रौंदा ।

एक 32 वर्षीय युवक की मौके पर हुई मौत, 28 वर्षीय गम्भीर घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, उपचार के बाद अलीगढ़ रेफर , पुलिस ने ट्रेक्टर को लिया कब्जे में ट्रैक्टर चालक फरार , कोतवाली ढोलना के कस्वा बिलराम अतरौली रोड ईदगाह के पास की घटना ।

लखनऊ- पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन, सात दिनों के राजकीय शोक की घोषणा, 7 दिन राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा, इस दौरान कोई राजकीय कार्यक्रम नहीं। 

  पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन, सात दिनों के राजकीय शोक की घोषणा, 7 दिन राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा, इस दौरान कोई राजकीय कार्यक्रम नहीं ।

एटा - डीएम, एसएसपी ने शासन के निर्देश के अनुपालन में  एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में की बैठक ।

एटा। मुख्य सचिवउत्तर प्रदेश शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी सुखलाल भारतीय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने सोमवार को प्रातः 9 से 10 तक एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पहुंचकर स्वास्थ विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।  उन्होंने बैठक के दौरान निर्देश दिए कि कोविड एलवन अस्पताल बागवाला एवं चुरथरा में भर्ती लगभग 100 मरीजों की देखभाल में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए। उन्हें हर हाल में गुणवत्तापूर्ण खाना भी मुहैया कराया जाए। 

डीएम, एसएसपी ने कहा कि कोविड संक्रमित व्यक्ति मिलने पर उसके आसपास के क्षेत्र में आरआरटी टीमों द्वारा सघन चेकिंग की जाए। चेकिंग के उपरांत जो भी संदिग्ध व्यक्ति मिले, उनकी समय से सैंपलिंग कराई जाए। इसके अलावा होमआइसोलेट मरीजों को यूपी होम आइसोलेट ऐप हर हाल में शतप्रतिशत डाउनलोड कराया जाए। जनपद में वर्तमान में 107 मरीज होम आइसोलेट हैं, यह हर हाल में सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी मरीज घर से बाहर ना निकले।

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरविंद कुमार गर्ग, एसीएमओ डॉ सतीश चंद्र नागर, एसीएमओ डॉ राम सिंह  सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।


कासगंज - सुकवि अजेय की 19 वीं पुण्यतिथि पर आनलाइन काव्य- संध्या सम्पन्न ।

कासगंज 30 अगस्त, जनपद की अग्रणी साहित्यिक संस्था "निर्झर" ने अपने संस्थापक सुकवि स्व०श्री जय मुरारी लाल सक्सेना  "अजेय " की 19 वीं " पुण्यतिथि " के अवसर पर 

 कोरोना काल की विषम परिस्थितियों के चलते 'आनलाइन काव्य- संध्या" का आयोजित कर संस्थापक सुकवि अजेय को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की! कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ० अखिलेश चन्द्र गौड़, मुख्य अतिथि डॉ ० सुरेन्द्र गुप्ता, विशिष्ट अतिथि डा० सुभाष चन्द्र दीक्षित, श्रीमती प्रिया माहेश्वरी, सतीश चन्द्र माहेश्वरी आदि अतिथियों ने कार्यक्रम के प्रारंभ में सुकवि अजेय के प्रति आत्मीय श्रद्धांजलि अर्पित की! प्रधानाचार्या श्रीमती प्रिया माहेश्वरी की सरस्वती वंदना के साथ काव्य- संध्या का आनलाइन शुभारंभ हुआ! औरैया से श्रीमती गीता चतुर्वेदी, मुरैना से श्रीमती भारती जैन "दिव्यांशी", आगरा से ग्यान प्रसाद मौर्य, मथुरा से श्री तेजपाल शर्मा, जबलपुर से डा० अनिल बाजपेयी तथा डा० आलोक रंजन आदि के साथ ही स्थानीय कवि डा० राम प्रकाश पाल 'पथिक', डा० चन्द्र पाल मिश्र 'गगन', देवेन्द्र शर्मा 'भ्रमर', विनय चंदन, निर्मल सक्सेना, डा० विमलेश अवस्थी, श्रीमती प्रदेश लता पाण्डेय, डा० प्रवीना दीक्षित, मनोज शर्मा 'शलभ', ने आनलाइन जुड़कर अपनी कविताओं के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित की तथा अन्य कविताओं की सरस प्रस्तुति से प्रत्यक्ष कार्यक्रम जैसा श्रोताओं को आनंद प्रदान किया! कार्यक्रम का सफल संचालन निर्झर के सचिव अखिलेश सक्सेना ने किया! आदर्श सक्सेना, आलोक सक्सेना, अमित सक्सेना,अतुल सक्सेना, मधुर पुंढीर,के. के. सक्सेना, अतुल पाटकर, अचिंत सक्सेना, नरेंद्र वर्मा मगन, दीपक सक्सेना, अभिनय भटनागर,प्रतीक सक्सेना, शुभम, उत्कर्ष, यश, आदि ने आनलाइन जुड़कर कार्यक्रम को पूरी सफल बनाने में सहयोग किया! संस्था सचिव अखिलेश सक्सेना ने यह घोषणा भी की, कि संस्था द्वारा प्रदत्त किए जाने वाले सभी पुरस्कार व सम्मान आगामी किसी कार्यक्रम या  वार्षिक समारोह में प्रदान किये जायेंगे! तीन घंटे चली इस आनलाइन काव्य- संध्या की सफलता पर डा० अखिलेश गौड़ एवं डा० सुरेन्द्र गुप्ता जी ने, संयोजक, संचालक अखिलेश सक्सेना की बहुत सराहना की ।


सिद्धार्थनगर - ग्राम पंचायत पथरा बाजार में डाक खाने से हॉस्पिटल तक का मार्ग बिल्कुल टूट फूट चुका है एक बारिश हो जाती है तो यहां पर राह चलना दूभर हो जाता है और कहीं थोड़ी सी भी मूसलाधार बारिश हुई तो घुटने तक पानी लग जाता है जबकि मानसूनी बारिश सर पर खड़ी है ऐसे में इस मोहल्ले में रहने वालों की और इस मार्ग का सफर करने वालों के लिए समस्या गहरा होता जा रहा है सवाल बस एक है कि क्यों ग्राम पंचायत पथरा बाजार अपनी जिम्मेदारी समझते हुए शिविर और आरसीसी निर्माण हेतु प्रस्ताव पारित करेंजिससे भविष्य में ग्राम पंचायत निधि के माध्यम से इस रोड का निर्माण हो सके साथ ही यह ग्राम पंचायत निधि इस निर्माण का खर्चे को सहन न कर सके तो माननीय विधायक जी से निवेदन है कि यह अपनी विधायक निधि से इस मार्ग का निर्माण करवाएं ।

सिद्धार्थनगर - जिला सिद्धार्थ नगर ब्लाक बर्डपुरयुवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार की इकाई नेहरू युवा केंद्र सिद्धार्थनगर के तत्वाधान में आज ब्लॉक बढ़पुर में फिट इंडिया के तहत साइकिल रेसिंग कराया गया जिससे 3 किलोमीटर दूरी तय किया गया राष्ट्रीय स्वयं सेविका शारदा मिश्रा सूरज मोहन पवन अजय राष्ट्रीय स्वयं सेविका शारदा मिश्रा मौजूद रहे ।

➡ सिद्धार्थनगर - जिला सिद्धार्थ नगर ग्राम कट सराया नेहरू युवा केंद्र सिद्धार्थनगर के तत्वाधान में मिठवल ब्लॉक के कट सर या ग्राम में दवा का छिड़काव एव सेनहाइजर किया गया राष्ट्रीय स्वयं सेविका सोनी शर्मा द्वारा छिड़काव किया गया


➡ दिल्ली- भारत-चीन के सैनिकों में झड़प के बाद फैसला, भारत सरकार ने मामले में बड़ा फैसला लिया, तत्काल प्रभाव से श्रीनगर-लेह हाईवे बंद, श्रीनगर-लेह हाईवे को किया गया बंद, आम लोगों के लिए बंद किया गया हाईवे.

➡ दिल्ली- प्रशांत भूषण कोर्ट अवमानना मामला, SC ने प्रशांत भूषण पर फाइन लगाया, सुप्रीम कोर्ट ने एक रुपए फाइन लगाया, फाइन न जमा करने पर होगी जेल, फाइन न जमा करने पर 3 माह जेल होगी, 3 साल के लिए प्रैक्टिस पर भी बैन रहेगा, 15 सितंबर तक जमा करना होगा जुर्माना

➡ दिल्ली- आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, NEET PG में सरकारी डॉक्टरों की सेवा का मामला, SC ने आरक्षण प्रदान करने की अनुमति दी, SC ने राज्यों को आरक्षण प्रदान करने की अनुमति दी, सेवा कर रहे डॉक्टरों के लिए अनुमति दी है, NEET PG चिकित्सा सीटों में आरक्षण प्रदान करने की अनुमति दी, राज्यों के पास आरक्षण के लिए विधायी क्षमता है, विशेष प्रावधान करने के लिए विधायी क्षमता है.

➡ दिल्ली- विजय माल्या की पुनर्विचार याचिका खारिज, पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की, 'याचिका में कोई मैरिट नहीं है, जिसपर विचार हो', 2017 के फैसले के खिलाफ याचिका दाखिल की थी.

➡ लखनऊ- सपा कार्यकर्ताओं का जमकर विरोध प्रदर्शन, जेई-नीट समेत फीस माफी को लेकर प्रदर्शन, पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज, प्रदर्शन कर रहे कई सपा कार्यकर्ता घायल, लाठीचार्ज में कई कार्यकर्ताओं के सिर फटे, विरोध के दौरान पुलिसकर्मी भी घायल, पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया, पुलिस ने बंदरिया बाग चौराहे पर रोका, राजभवन प्रदर्शन करने जा रहे थे सपाई.

➡ लखनऊ- कोरोना से जंग के बीच आज कई सौगातें मिलेंगी, स्वास्थ्य विभाग को आज मिलेंगी कई सौगातें, आज BSL-2 लैब का लोकार्पण,शुभारंभ होगा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे शुभारंभ, 10 राजकीय,3 निजी मेडिकल में BSL-2 लैब, वीसी के जरिए किया जाएगा लोकार्पण कार्यक्रम, 12 टेस्टिंग लैब के प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे, शाम 4.30 बजे 5 कालीदास पर होगा कार्यक्रम, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह रहेंगे मौजूद, चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना भी रहेंगे मौजूद.

➡ लखनऊ- लखनऊ में कोरोना की जांच बंद होगी, प्राइवेट पैथोलॉजी बंद करेंगे कोरोना जांच, डीएम के हड़काने से नाराज हुए डॉक्टर, ज्यादा पॉजिटिव केस से डीएम गुस्सा हुए, डीएम अभिषेक ने पैथोलॉजी वालों को हड़काया

ज्यादा जांच करोगे तो मुकदमा लाद दूंगा, प्राइवेट पैथोलॉजी संचालक डीएम से नाराज, आज मीटिंग में संचालकों को हड़काया, चरक समेत दर्जनभर प्राइवेट पैथोलॉजी.

➡ लखनऊ- स्थानीय मुद्दों को सुधारेगी उत्तर प्रदेश बीजेपी, क्षेत्रीय कमेटियों के जरिये सुधारेगी यूपी बीजेपी, प्रदेश में नई कमेटी की घोषणा के बाद विस्तार, घोषणा के बाद अब क्षेत्रीय कमेटियों में होगा विस्तार, एक माह के अंदर क्षेत्रीय कमेटियों का होगा गठन, युवाओं,सामाजिक संतुलन का होगा विशेष ध्यान, क्षेत्रीय मुद्दे पर होगा जमीनी स्तर पर काम।

➡ गाजियाबाद- जिले के आइपीएस का ट्वीट हो रहा वायरल, एसपी ग्रामीण नीरज जादौन का ट्वीट वायरल, अक्षय सांगवान हत्याकांड मामले में किया ट्वीट, हम क्रिमिनल से जीत सकते हैं-एसपी ग्रामीण, मगर सिस्टम से नहीं जीत सकते-एसपी ग्रामीण, मोदिनगर थाना क्षेत्र में अक्षय की हत्या हुई थी , एसपी नीरज ने अपनी टीम को बधाई भी दी, किस तरह इशारा कर रहा है ये ट्वीट ? 

➡ आगरा - आगरा में ट्रिपल मर्डर का मामला, मृतक रामवीर का रिटायर्ड फौजी से विवाद, रामवीर से फौजी ने लिए थे 12 लाख रूपए, बेटे की नौकरी लगवाने के लिए दिए रूपए, नौकरी ना लगवाने पर हुआ था विवाद, रिटायर्ड फौजी से 3 दिन पहले हुआ विवाद, रेलवे में नौकरी के लिए दिए थे 12 लाख, रिटायर्ड फौजी से पुलिस कर रही पूछताछ

➡ कानपुर - बिकरु कांड का आखिरी आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने रामू बाजपेयी को किया गिरफ्तार, 50 हजार का इनामी रामू बाजपेयी गिरफ्तार, रामू से राइफल और कारतूस-बरामद की गई, घटना में प्रयुक्त राइफल-कारतूस बरामद, चौबेपुर पुलिस ने रामू बाजपेयी को अरेस्ट किया.

➡ औरैया- मनोज दुबे मामले में SO हटाए गए, 5 दिन से लापता मनोज का शव मिला था, रेलवे ट्रैक पर मिला था मनोज का शव, नाकाम थाना इंचार्ज लाइन हाजिर किया गया, परिजनों ने जताई थी हत्या की आशंका, अभी तक पुलिस कोई नतीजे पर नहीं पहुंची, हत्या से ब्राम्हणों ने जताई थी काफी नाराजगी, दिबियापुर थाना इंचार्ज लाइन हाजिर.

➡ फर्रुखाबाद- सपा पूर्व विधायक पर मुकदमे का आदेश, उर्मिला राजपूत पर मुकदमे का आदेश, वक्फ बोर्ड की जमीन हड़पने का आरोप, डीएम ने जांच के बाद दिया आदेश, 3.65 एकड़ जमीन पर किया था कब्जा, तकरीबन 4 करोड़ की जमीन पर कब्जा, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को आदेश दिया.

➡ बुलंदशहर- नाबालिग किशोर ने नाबालिग से किया रेप, आरोपी के दोस्त पर वीडियो बनाने का आरोप, आरोपी दोस्त ने भी रेप का प्रयास किया, विरोध पर वीडियो वायरल करने की धमकी, पीड़िता के पिता ने दोनों के खिलाफ तहरीर दी, पीड़िता को मेडिकल परीक्षण को भेजा गया, गुलावठी कोतवाली इलाके का मामला.

➡ चदौली- कुएं मे युवक का शव मिलने का मामला, सपा जिलाध्यक्ष सत्यनारायण धरने पर बैठे, सकलडीहा सपा विधायक भी धरने पर बैठे, बट्टी गांव में सैकड़ों लोगों के साथ धरना, हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहें, पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप, कई थानों की फोर्स मौके पर लगाई गई, तनाव को देखते हुए एसपी मौके पर पहुंचे.

➡ फतेहपुर- 2 लड़कियों ने आपस में रचाई शादी, थाने पहुंचकर लगाई सुरक्षा की गुहार, लड़की की मां भी थाने पहुंची, पुलिस ने कोर्ट मैरिज सार्टिफिकेट देखा, पुलिस ने दोनों पक्ष को वापस भेजा, सदर कोतवाली के वर्मा चौराहे की है युवती, कानपुर जिले की युवती से रचाया है विवाह.

➡ कानपुर - बुखार आने से 10 दिन के अंदर 4 मौतें, गांव में कई लोग बुखार से पीड़ित हैं, हाल ही में गांव में हुई थी कोविड जांच, गांव के 16 लोग पाए गए थे संक्रमित, ग्रामीणों के इलाज के लिए व्यवस्था नहीं, स्वास्थ्य महकमे को नहीं मिला समय, नर्वल थाने के करबिगवां गांव का मामला.

➡ जौनपुर- सैकड़ों की संख्या में लोगों ने निकाला जुलूस, लोगों की पुलिस से हुई झड़प, ताजिया दफन करने के दौरान हुई झड़प, पुलिस पर ताजिया फाड़ने का लगा आरोप, एसपी सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट मौके पर, बेगमगंज सदर के गंजे शरीफा का मामला.

➡ कानपुर- रामा, रीजेंसी हॉस्पिटल की तमाम शिकायतें, मरीजों से वसूली की कई शिकायतें आई, डीएम ने वसूली की शिकायत पर मारा छापा, डिवाइन हॉस्पिटल में डीएम ने मारा छापा, मरीजों की ज्यादा बिलिंग का मामला मिला, मामले में एडीएम को जांच के आदेश दिए.

➡ चंदौली- कुएं में युवक का शव मिलने का मामला, आक्रोशित लोगों ने वाहनों में की तोड़फोड़, सकलडीहा स्टेशन के पास जमकर हंगामा, रेलवे क्रॉसिंग जाम करने का किया प्रयास, पुलिस लोगों को समझाने में जुटी, सकलडीहा कोतवाली के बट्टी गांव का मामला.

➡ बांदा- आईटीआई विद्यालय की घोर लापरवाही, प्रशासन ने 4 छात्रों का प्रवेश निरस्त किया, रेगुलर छात्रों का प्रवेश निरस्त किया गया, अपने भविष्य को लेकर दर-दर भटक रहें छात्र, ABVP के छात्रों के साथ DM से लगाई गुहार, आईटीआई विद्यालय बांदा का मामला.

➡ ग्रेटर नोएडा- रोड किनारे युवक का शव मिलने से सनसनी, हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, सूरजपुर थाने के पक्षी विहार की घटना.

➡ पीलीभीत- मैनुअल सिस्टम से जारी खनन का खेल, खनन माफियाओं का अवैध खनन का खेल, रोजाना सुबह 4 बजे होता रेत का खनन, पुलिस और राजस्व कर्मचारी करते हैं वसूली, शहर कोतवाली के ब्रहमचारी घाट पर खनन. 

➡ बलिया - आर्थिक तंगी से परेशान युवक ने दी जान, कोचिंग और खेती से चलाते थे अपना खर्च, लॉकडाइन में कोचिंग बंद होने से परेशान थे, स्कूल में फांसी लगाकर की आत्महत्या, नरही थाना क्षेत्र के सोबंथा गांव का मामला.

➡ चंदौली - संदिग्ध हालत में युवक का कुएं में मिला शव, 2 दिन से घर से लापता था युवक, परिजनों ने अपहरण की आशंका जताई थी, पुलिस शव को कुएं से निकालने में जुटी, सकलडीहा कोतवाली के बट्टी गांव का मामला.

➡ एटा- जिले में अद्भुत बच्चे का हुआ जन्म, बच्चे को देखने उमड़ी सैकड़ों की भीड़, बच्चा बना इलाके में चर्चा का विषय, एटा के अलीगंज स्वास्थ्य केंद्र में हुआ जन्म, जच्चा और बच्चा दोनों ही स्वस्थ.

उदयपुर - उदयपुर बाईपास पर जलमग्न हुई सड़क

उदयपुर- जिले में लागतार हो रही बारिश के बीच सड़कें जलमग्न हो गयी जगह जगह सड़को पर पानी भर गया ।

नेशनल हाइवे 8 पर उदयपुर बाई पास पर सड़को पर पानी भर गया जिससे एक बारकी यातायात अवरोध हो गया जिससे गाडीयो का निकलना मुश्किल हो गया जिससे काफी देर तक जाम की स्थिति हो गयी कही गाड़िया पानी मे बंद पड़ गयी ।जिससे लोगो को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा।


➡दिल्ली- मोनिका भारद्वाज बनीं DCP क्राइम ब्रांच,दिल्ली क्राइम ब्रांच की DCP बनीं मोनिका,पहली बार महिला अधिकारी को कमान।

➡लखनऊ- 2009 बैच के एक IPS अफसर पर गंभीर आरोप,पत्नी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र भेजा,महिलाओं से अनैतिक संबंध बनाने के आरोप लगे,IPS अफसर की पत्नी ने गंभीर आरोप लगाए हैं,वर्तमान में अफसर केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात,आईपीएस की पत्नी भी केंद्रीय सेवा में अफसर ,एक बार पकड़े गए तो पत्नी से गलती मान ली ,लिखित में पत्नी से अफसर ने माफी मांगी थी,यूपी में कई जिलों के SP रहे आरोपी आईपीएस,पत्नी ने अमित शाह को सबूत के साथ पत्र लिखा ,लड़कियों से चैट, यात्रा डीटेल समेत कई सबूत,फरियाद करने आई लड़की से भी संबंध बनाए, साथी पुलिसवालों की पत्नियों से भी संबंध थे,पत्नी ने एक और चौंकाने वाला आरोप लगाया,यूपी के ही एक IPS की पत्नी से भी संबंध थे।  

➡लखनऊ- कोरोना संक्रमित 4 मरीजों की मौत हुई,मेडिकल कॉलेज ने जारी किया डिटेल,4 कोरोना पीड़ित मरीजों की आज मौत।

➡लखनऊ- भारत समाचार की मुहिम का बड़ा असर,अंतर्राष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी शनीष मणि की मदद,लक्ष्मण अवॉर्डी शनीष मणि त्रिपाठी की मदद,डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने आर्थिक मदद की,केशव मौर्य ने 51 हजार की आर्थिक मदद दी,लक्ष्मण अवॉर्ड बेचने को मजबूर थे शनीष,मजबूरी में डिमार्टमेंटल स्टोर में नौकरी की,शनीष मणि को अंगवस्त्र से सम्मानित किया,भविष्य में हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

➡लखनऊ- 4164 सैंपल की जांच में 453 कोरोना पॉजिटिव,लखनऊ के 308 लोग कोरोना से संक्रमित मिले,मऊ के 35,कौशांबी के 10 लोगों में संक्रमण मिला,बांदा में 30,बाराबंकी में 9,महराजगंज में 4 केस, केजीएमयू की जांच रिपोर्ट में हुई पुष्टि।

➡रायबरेली- रायबरेली में पुलिस कस्टडी में मौत,दलित युवक की थाने में मौत,पुलिस पर थर्ड डिग्री टॉर्चर देने का आरोप,रायबरेली के लालगंज कोतवाली का मामला,3 दिन से थाने में टॉर्चर कर रहे थे,परिजनों का आरोप,पिटाई से हुई मौत,नाराज दलितों ने लालगंज में बवाल किया,पीएसी बुलाकर लाठीचार्ज करना पड़ा,प्रदर्शनकारी अभी भी लालगंज एरिया में हैं,पुलिस अत्याचार के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन।

➡पीलीभीत- सोसायटी से नदारद मिले सचिव सस्पेंड,डीएम ने नदारद सचिव को किया सस्पेंड,यूरिया को लेकर किसानों ने की थी शिकायत,ललौरीखेड़ा के शाही सहकारी सोसायटी का मामला।

➡हरदोई- युवक ने फांसी लगाकर दी जान,परिजनों ने शव गायब किया,परिवार में झगड़ा के बाद लगाई थी फांसी,युवक की मौत के बाद दर्ज हुई FIR,मृतक के ससुर ने दर्ज कराई एफआईआर,कछौना कोतवाली में दर्ज हुई FIR,मृतक की मां,भाई समेत 4 पर FIR

➡अमेठी- सालों से रूका विकास कार्य हुआ शुरु,आपसी रंजिश के चलते नहीं हुआ विकास ,डीएम के निर्देश पर गांव में फोर्स तैनात,पुलिस बल तैनात कर शुरू हुआ काम,ग्राम प्रधान, सचिव का संयुक्त खाता खुला, जामो के रेसी ग्राम पंचायत का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- पुलिस की इनामी बदमाशों से मुठभेड़,इनामी बदमाश अंकित को लगी गोली,दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार,चोरी की बाइक, तमंचा-कारतूस बरामद,व्यापारी को गोली मारने के मामले में था फरार, दादरी पुलिस की जारचा रोड पर हुई मुठभेड़। 

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन