समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

30 अगस्त 2020

➡ फरीदाबाद - राष्ट्रीय सर्वजन  विकास पार्टी ही करेगी प्रदेश का विकास : महेंद्र राजपूत 

फरीदाबाद, 30 अगस्त :  राष्ट्रीय सर्वजन विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेंद्र कुमार राजपूत ने ग्राम जाजरू के इंडस्ट्रीज एरिया में  राष्ट्रीय सचिव व प्रवक्ता दिनेश कुमार  विश्वकर्मा के अलावा अभिनेता एवं गायक दिवाकर विश्वकर्मा के साथ शिरकत की।

राष्ट्रीय अध्यक्ष महेंद्र कुमार राजपूत का वरिष्ठ समाजसेवी जगदीश पांचाल,  रमेश पांचाल,  पुष्पेंद्र कुमार पांचाल व कुलदीपक ने पगड़ी बांधकर सम्मान किया और कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से स्वागत किया ।

 इस अवसर पर बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष  ने जगदीश पांचाल को हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करने के साथ-साथ पार्टी में राष्ट्रीय संगठन मंत्री रमेश पांचाल और हरियाणा प्रदेश प्रभारी पुष्पेंद्र कुमार पांचाल को नियुक्ति पत्र देकर विधिवत रूप से पार्टी की टोपी  और पटका पहनाकर  उनका सम्मान किया l    इस अवसर पर  राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारी भी  मुख्य रूप से शामिल रहे। राष्ट्रीय अध्यक्ष महेंद्र कुमार राजपूत ने बैठक के दौरान राजनीतिक पार्टियों को  आड़े हाथों लेते हुए  कहा कि आजादी के बाद सभी सत्तासीन पार्टियां जाती-धर्म में बांटने के बाद जनमानस के साथ छल कर अपना उल्लू सीधा कर रही है। उन्होंने बताया की आजादी के पहले जितनी समस्याएं देश में थी अब उससे हजार गुना बढ़ गई है देश में जितनी भी सरकार  अभी तक आई हैं सभी ने देश को लूटने का काम किया है  इसी के साथ सम्पूर्ण देश की हालात और अर्थव्यवस्था आईसीयू में अंतिम सांसे गिन रहा है। उन्होंने कहा की कोरोना काल में भी सरकार  विफल साबित हुई है उन्होंने देशवासियों को आह्वान करते हुए कहा की सिर्फ विकास के नाम पर ही वोट देनी है ताकि देश का संपूर्ण विकास हो सके। नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष जगदीश पांचाल ने   बताया कि कांग्रेस और भाजपा पार्टी के साथ हमने कार्य किया है और हम किसी पार्टी का विरोध नहीं करते लेकिन विश्वकर्मा समाज के लिए इस सरकार ने अभी तक कुछ नहीं किया यहां तक कि सरपंच पद के लिए भी आरक्षण विश्वकर्मा समाज को नहीं मिला है उन्होंने कहा की अगर हमारी सरकार हरियाणा में आती है तो निष्पक्ष होकर विकास कार्य किए जाएंगे और शिक्षा स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया जाएगा जो कि अभी तक किसी भी सरकार ने शिक्षा स्वास्थ्य और बेरोजगारी की तरफ ध्यान नहीं दिया है उन्होंने बताया कि हमारी सरकार अगर सत्ता में आती है तो हम झूठे वादे नहीं करेंगे हम सिर्फ और सिर्फ विकास कार्य करेंगे और 36 बिरादरी को साथ लेकर हर तरह से पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे उन्होंने बताया की मौजूदा सरकार  में सरकारी स्कूलों सरकारी हॉस्पिटलों की हालत बहुत खराब है अगर हमारी सरकार प्रदेश में आती है तो सबसे पहले हॉस्पिटल और सरकारी स्कूलों का सुधार किया जाएगा जो सुविधा प्राइवेट स्कूल में है वही सुविधा सरकारी स्कूल में कराई जाएगी और जो सुविधा प्राइवेट हॉस्पिटल में होती है वही सुविधा प्रदेश के सरकारी हॉस्पिटल में भी कराई जाएगी जिससे आमजन गरीबों को किसी समस्या का सामना ना करना पड़े। 

 उन्होंने बताया की हम जनता के बीच मजबूती के साथ मैदान में उतरेंगे और जन जन की आवाज बनकर विकास कार्य  कराएंगे ।

इस अवसर पर मुख्य रूप से नेम सिंह नंबरदार, नवाब सिंह रावत, वरिष्ठ समाजसेवी एवं गायिका सुनीता पांचाल के अलावा कुलदीपक  जोगेंद्र सिंह विश्वकर्मा सहित  अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे  ।


➡कासगंज - कोरोना महामारी को देखते हुए मोहर्रम पर ताजिये के जुलूस नहीं निकले और न ही सड़कों पर मातम हुआ।
कासगंज- धर्मगुरुओं और प्रशासन ने भी लोगों से मुहर्रम गम का त्योहार घर पर ही कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाए जाने की अपील की है। जिले भर में माहे मोहर्रम की सात,आठ और नो तारीख को शहीदाने करबला की याद में घर घर कुरानख्वानी, फातहांख्वानी और मजलिसों का दौर चला लोगों द्वारा बनाई गईं मेंहदी सरकारी गाइड लाइन के अनुसार घरों में ही रखी गईं। न्याज कराने वाले जायरीनों ने शोसल डिस्टेंस का पालन करते हुए अपनी अकीदतो मोहब्बत का पैगाम दिया।जगह जगह पुलिस कर्मी तैनात रहे। जनपद कासगंज के कस्बा सहावर के ताजिये मशहूर हैं  सहावर के ताजियों को देखने के लिए दूर दराज कस्बो,गांव,शहर से काफी तादाद में लोग आते थे क्योंकि आज रात भर कस्बे में सारे ताजिये गश्त करते थे आज पूरे कस्बे में सन्नाटा है सहावर के ताजिये बनाने वालों की कारीगरी की चर्चाएं होती थीं पिछली साल सहावर के मोहल्ला काजी के ताजिये की तारीफ सोशल मीडिया पर छाई रही क्योंकि यह ताजिया तिरंगा झंडे का रूप देकर बनाया था लोगों ने इस ताजिये की तारीफ की और सोशल मीडिया काफी दिनों तक छाया रहा मोहर्रम पर देश भक्ति नजर आई इस ताजिये को तिरंगा में बनाकर देश की एकता का परिचय दिया।देशभर में कोरोना महामारी को देखते हुए मोहर्रम पर ताजिये के जुलूस नहीं निकले और न ही सड़कों पर मातम हुआ ताजिया निकलते हैं तो साथ में काफी भीड़ होती है और इस बक्त कोरोना बीमारी से रोजाना रिकॉर्ड टूट रहे हैं। कहीं भीड़ से ये बीमारी न फैले।इस बार कोरोना की वजह से ताजिये कस्बा व शहरों में भृमण नही कर सके।
जगह जगह सुरक्षा कर्मी तैनात .....रिपोर्ट नूरुल इस्लाम

https://surveyheart.com/form/5f4bdd3a23cc823665985498

यदि आप संवाददाता बनने के इच्छुक हैं तो उपरोक्त लिंक के माध्यम से साक्षात्कार प्रश्नावली पूर्ण करें !


➡मथुरा - मास्क लगाओ महाअभियान के अंतर्गत गोवर्धन चौराहे मथुरा पर मास्क बांटे गए  । 
आज मास्क लगाओ महाअभियान के अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के मथुरा महानगर महिला प्रकोष्ठ की टीम के द्वारा गोवर्धन चौराहा मथुरा पर मास्क लगाओ अभियान चलाया गया जिसका शुभारंभ एसपी ट्रैफिक कमल किशोर के द्वारा किया गया । मास्क लगाओ  महाअभियान के अंतर्गत  पैदल चलने वाले लोगों के साथ साईकिल, टू व्हीलर, ई-रिक्शा, टेंपो ,बस में चलने वाले लोगों में जिन्होंने मास्क नहीं लगा रखा था एसपी ट्रैफिक कमल किशोर के साथ  ट्रस्ट के प्रदेश अध्यक्ष  विनोद दीक्षित व टीम। के साथ लोगों को जागरूक करते हुए सबको निशुल्क मास्क ट्रस्ट की तरफ से दिए गए । इस अभियान के अंतर्गत लोगों को मास्क दिए गए । इस अवसर पर एसपी ट्रैफिक कमल किशोर ने कहा कि अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के द्वारा चलाई गई मुहिम  बहुत ही सराहनीय है इससे लोग जागरूक हो रहे हैं जो लोग अब मास्क नहीं लगाएंगे उनका यातायात पुलिस कड़ाई से पालन करते हुए चालान करेगी मास्क चालान पहली बार में ₹500 दूसरी बार में ₹1000 और तीसरी सख्त कार्रवाई है इसलिए सभी लोग वृश्चिक महामारी कोविड-19 से बचने के लिए मास्क जरूर लगाएं । प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने कहा हमारी टीम लगातार इस मुहिम को चला रही है अब तक हम हजारों लोगों को निशुल्क मास्क बांट चुके हैं । मथुरा महिला प्रकोष्ठ की महानगर अध्यक्ष श्रीमती सुनीता उपाध्याय ने कहा कि हमने आज महिलाओं के लिए जागरूकता अभियान जनपद में बढ़ते हुए वैश्विक महामारी कोरोना कोविड-19 बीमारी को देखते हुए हमारी टीम के द्वारा चलाया जा रहा है जिससे लोग जागरूक हो सके और अपने परिवार और अपने समाज को इस बीमारी से बचा सके । इस मौके पर श्रीमती रेखा शर्मा, श्रीमती सरोज गोला, श्रीमती शिवानी चौधरी, सुश्री पूजा सिसोदिया, सुरेश चंद गुप्ता, बृजेश शर्मा ,आचार्य  लक्ष्मी कांत शास्त्री ,अर्जुन पंडित ,अनूप चतुर्वेदी मुकेश चंद्र गुप्ता , विष्णु उपाध्याय कुलदीप शास्त्री महाअभियान में शामिल थे ।

जिला सिद्धार्थ नगर में कोरोना मरीज की संख्या बढ़ती जा रही है अत्यंत दुखद घटना हमारे बीच समाजवादी के वरिष्ठ नेता रामचंद्र चौरसिया पूर्व जिला पंचायत सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उनको एक सप्ताह से बस्ती कैली अस्पताल में इलाज चल रहा था जो आकस्मिक रविवार को सुबह उनका देहांत हो गया परिवार और लोगों को इस दुख की घड़ी को सहने की शक्ति दे वे ओम शांति ।
जिला सिद्धार्थ नगर मिथवाल ब्लॉक शाम 5:00 बजे एक ग्राम पथरा बाजार माता मंदिर के स्थान पर भगवा रक्षा वाहिनी पर सेट की बैठक मिथवाल ब्लॉक मंत्री रमेश चंद्र दुबे की अध्यक्षता में संपन्न हुआ जिसका मार्गदर्शन जिला प्रभारी अभय सिंह सिद्धार्थनगर और वरिष्ठ उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में संपन्न हुआ बैठक को मिथवाल ब्लॉक वरिष्ठ उपाध्याय जितेंद्र कुमार और ब्लॉक उपाध्यक्ष अतुल त्रिपाठी आदि संबोधित करते हुए संगठन की मजबूती प्रदान करने पर जोर दिया बैठक में मिथवाल ब्लॉक मंत्री रमेश चंद दुबे वरिष्ठ उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार राष्ट्रीय स्वयं सेविका सोनी शर्मा जिला प्रभारी अभय सिंह आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे ओम शांति ।

➡दिल्ली- बिहार विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी फूकेंगे बिगुल, 1 सितंबर से राहुल गांधी चुनावी रण का आगाज़ करेंगे, राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेता करेंगे वर्चुअल रैलियां, 100 से ज्यादा वर्चुअल रैली करने की तैयारी में कांग्रेस.
➡दिल्ली- दिल्ली मेट्रो में सफर के लिए नहीं मिलेगा टोकन, सफर के लिए मेट्रो और स्मार्ट कार्ड जरूरी होगा, सभी मेट्रो स्टेशन पर नहीं रुकेगी ट्रेन, स्टेशन के बाहर थर्मल चेकिंग की जाएगी, सेनेटाइजेशन की व्यवस्था,मास्क पहनना ज़रूरी, मेट्रो में सीमित होगी यात्रियों की संख्या.
➡दिल्ली- खालिस्तान मूवमेंट से जुड़े 2 आतंकी गिरफ्तार, संगठन के 2 संदिग्ध आतंकियों  को किया अरेस्ट, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की गिरफ्तारी, इंदरजीत सिंह गिल और जसपाल सिंह अरेस्ट, दोनों आतंकी पंजाब के मोगा के रहने वाले हैं, 15 अगस्त को दोनों ने खालिस्तानी झंडा फराया था, भारतीय झंडे का अपमान करने का भी है आरोप, प्रतिबंधित संगठन सिख फ़ॉर जस्टिस से भी जुड़े.
➡लखनऊ- देशभर में 7 सितंबर से शुरू होगी मेट्रो सेवा, अनलॉक 4 में केंद्र ने संचालन का फैसला किया, 40% यात्रियों के साथ शुरू होगी मेट्रो सेवा, मास्क अनिवार्य ,थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी, सोशल डिस्टेंसिंग का रखना होगा ख्याल, एक कोच में 40 फीसदी ही सवार होंगे यात्री, सुबह 6 से रात 10 बजे तक मिलेगी मेट्रो की सेवा, 100 लोगों की गैदरिंग के साथ होंगे राजीतिक-धार्मिक आयोजन, कोरोना से बचाव के सभी नियम रहेंगे प्रभावी, 21 सितंबर से 9-12वीं तक के छात्र जा सकेंगे स्कूल, अभिभावक,बच्चों पर किसी तरह का दबाव नहीं लागू, स्कूल जाने को लेकर खुद ले सकेंगे फैसला, स्कूलों में 50 फीसदी शिक्षक ही अनिवार्य होंगे, बिना केन्द्र की अनुमति के राज्यों को लॉक डाउन की अनुमति नहीं, ओपन एअर थियेटर, रेस्तरां, और बार को भी इजाजत, सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन
➡लखनऊ- मायवती पर बिफरे AAP सांसद संजय सिंह, BSP विधायक ने संजय सिंह को कीड़ा कहा था, ब्राह्मण पर जुल्म की आवाज उठाई तो कीड़ा कहा–संजय, ब्राह्मण,दलितों पर जुल्म की आवाज उठाने पर गाली-संजय, मायावती की पार्टी बीजेपी की ‘B’ टीम-संजय सिंह, BJP नमूना और BSP कीड़ा कहती है-संजय सिंह, जुल्म के खिलाफ आवाज उठाई,मेरा कसूर क्या-संजय 
➡लखनऊ- वीकेंड लॉक डाउन में का दिख रहा असर, राजधानी की सड़कों पर भारी पुलिस बल, वाहनों और लोगों को किया जा रहा चेक, बेवजह निकलने वालों कार्रवाई कर रही पुलिस, मास्क लगाने और घरों में रहने की अपील भी की, सड़को पर व्यापक सैनिटाइजेशन अभियान जारी.
➡एटा में सूदखोरों की दबंगई, गोली मारकर की व्यक्ति की हत्या, ब्याज के रुपए ना देने पर की फायरिंग, सूदखोरी को लेकर दो पक्षों में मारपीट, कई राउंड गोलियां चली, 5 घायल, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया
सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे, 4 आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया, बागवाला थाना क्षेत्र के भट्टमई का मामला.
➡उन्नाव- हिस्ट्रशीटर अपराधी के आगे प्रशासन बौना, सांसद साक्षी महाराज ने डीएम को लिखा पत्र, हिस्ट्रीशीटर से जमीन बचाने को लिखा पत्र, जमीन कब्जा कर बिक्री का लगाया आरोप, महेश निषाद ने 40 बीघा से अधिक जमीन कब्जाई, महेश पर अवैध खनन, हत्या के मुकदमे दर्ज है, हिस्ट्रीशीटर पर की कड़ी कार्रवाई की मांग की, कोतवाली गंगाघाट का हिस्ट्रीशीटर है महेश निषाद.
➡ग्रेटर नोएडा- विदेशी नागरिकों की रेव पार्टी पर छापा, मौके से 11 विदेशी नागरिक गिरफ्तार, 7 युवक, 4 विदेशी महिलाएं अरेस्ट, रेव पार्टी में परोसा जा रहा था नशा, UPSIDC के खाली प्लॉट में रेव पार्टी, भारी मात्रा में विदेशी शराब, बियर बरामद, कई तरह के मादक पाउडर भी बरामद हुए, सभी आरोपी अलग-अलग देशों के नागरिक, सूरजपुर पुलिस ने देवला से की गिरफ्तारी.
➡कानपुर देहात- तेज रफ्तार कार और बाइक की टक्कर, बाइक सवार रोड के किनारे गड्ढे में गिरा, कार सवार दबंगों ने युवक को जमकर पीटा, ग्रामीणों को आता देख भागे कार सवार, शिकायत करने गजनेर थाने पहुंचा पीड़िता, पुलिस ने पीड़ित पर SC-ST में केस दर्ज किया, दबंगों ने साठगांठ कर उल्टा केस दर्ज कराया, गजनेर थाने की रायपुर-गजनेर रोड की घटना.
➡मथुरा- दिल्ली-आगरा रेलवे ट्रैक पर हादसा, सरिया लेकर जा रही मालगाड़ी डिरेल, मालगाड़ी के 4 डिब्बे पटरी से उतरे, आगरा से दिल्ली जा रही थी मालगाड़ी, वृंदावन रोड-आझाई स्टेशन के बीच की घटना, दिल्ली-आगरा रेल रुट हुआ बाधित, कई पोल टूटे,रेलवे अधिकारी मौके पर.
➡आगरा- प्रतापपुरा चौराहे पर दोनों तरफ से बैरियर, पुलिस ने बैरियर लगाकर रोड बंद की, एमजी रोड को जोड़ता है प्रतापपुरा चौराहा, बड़ी संख्या में MG रोड से निकलते हैं वाहन, SN मेडिकल, जिला अस्पताल इसी रोड पर, रोड बंद होने से वाहन,एंबुलेंस जाम में फंसे, काफी देर एंबुलेंस में तड़पता रहा मरीज, कड़ी मशक्कत के बाद निकल सकी एंबुलेंस.
➡कौशांबी- रास्ते के विवाद में जमकर मारपीट, जमकर चले लाठी-डंडे और लात-घूसे, शिकायत को 24 घंटे बीते, कार्रवाई नहीं, मारपीट का वीडियो हुआ वायरल, फिल्मी स्टाइल में मारपीट कैमरे में कैद, मारपीट में 4 लोग हुए थे घायल, मंझनपुर कोतवाली के रामपुर का मामला.
➡बलिया - प्रेमी युगल ने ट्रेन से कटकर जान दी, जान देने से पहले प्रेमी ने किया मैसेज, भाई को वाट्सऐप पर लिखा बाय-बाय, पुलिस ने मृतक युवक की शिनाख्त की, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे, बैरिया थाने के इब्राहिमाबाद का मामला.
➡कुशीनगर- रेलवे ट्रैक पर खुदकुशी के लिए पहुंची महिला, मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को बचाया, महिला को समझा-बुझाकर पटरी से हटाया, एसपी ने टीम को 5 हजार की दिया पुरस्कार, कप्तानगंज थाने के मोहन मुडेरा का मामला.
➡उन्नाव- आईजी लक्ष्मी सिंह का औचक निरीक्षण, सफीपुर कोतवाली का किया निरीक्षण, मोहर्रम,कानून व्यवस्था को लेकर निरीक्षण, एएसपी, सीओ, एसडीएम भी रहे मौजूद.
➡बलिया- संदिग्ध हालत में युवक का मिला शव, छत की रेलिंग से लटकता मिला शव, बेटे के साथ ससुराल आया था युवक, बांसडीह क्षेत्र के कैथवली का मामला.
➡बिजनौर- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, ससुराल पक्ष पर हत्या का लगा आरोप, पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, स्योहारा थाने के गढ़ी इलाके का मामला.
➡कानपुर देहात- संदिग्ध हालत में युवक का पड़ा मिला शव, ओवरब्रिज के नीचे रहता था मृतक युवक, मानसिक विक्षिप्त बताया जा रहा मृतक, अकबरपुर कोतवाली के ओवरब्रिज का मामला.
➡कानपुर देहात- संदिग्ध हालत में युवक का शव मिला, पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोतवाली अकबरपुर के आसरा का मामला.

कासगंज : नगरिया- डॉ.राजपाल कश्यप प्रदेश अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ समाजवादी पार्टी बनने पर दी बधाई ।

नगरिया-समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सदस्य विधान परिषद डॉक्टर राजपाल कश्यप को प्रदेश अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ मनोनीत किया है जिसको लेकर मानपुर  नगरिया में कश्यप समाज में खुशी की लहर दौड़ गई वही प्रधानाचार्य राजेश कश्यप ने लखनऊ पहुंचकर नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ डॉक्टर राजपाल कश्यप को बुके भेंट कर जोरदार स्वागत अभिनंदन बधाई दी वही प्रधानाचार्य राजेश कश्यप ने जनपद कासगंज के कश्यप समाज के लोगों की बात रखी कश्यप समाज पर हो रहे अत्याचार को लेकर भी चर्चा हुई वही डॉक्टर राजपाल कश्यप प्रदेश अध्यक्ष ने कहा मैं आपको आश्वासन देता हूं जनपद कासगंज में जल्द ही पिछड़े वर्ग के लोगों को कुछ नया देखने को मिलेगा मैं समाज के साथ खड़ा हूं और हमेशा समाज के लिए ही समर्पित रहूंगा इस दौरान प्रधानाचार्य राजेश कश्यप के साथ तमाम कश्यप समाज के लोग मौजूद रहे ।... रिपोर्ट कपिल दीक्षित


  खेरवाड़ा - 30 अगस्त इमामबाड़े में  में हुई ज्यारत नही निकला  ताजिया जुलूस ।



हजरत इमाम हसन हुसैन व कर्बला के शहीदों की याद में निकलने वाला ताजिया जुलूस मुस्लिम समुदाय के वरिष्ठजनो के निर्णय अनुसार नही निकाला गया , मिडिया प्रभारी आफताब मकरानी ने बताया कि मोहर्रम पर्व को लेकर पूर्व में ही समाज के सदर सिकन्दर खान यूसुफजई की अध्यक्षता में समाज व यूथ कमेटी की बैठक में तय हुआ था कि ताजिया जुलूस राजस्थान सरकार व स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेशअनुसार नही निकाला जायगा , ताजिया गुलशनी अकबर ग्राउंड स्तिथ इमामबाड़े में रखकर ही गाइडलाइन की पालना करते हुए ज्यारत (दर्शन) करवाया जायेगा । इस से पूर्व संध्या आशूरा की रात को फातिहा ख्वानी व मर्सिहे पढ़कर कर्बला के शहीदों को याद किया गया ।

एटा ब्रेकिंग - पैसे के लेनदेन को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट और गोलीबारी । गोली लगने से एक की मौके पर हुई मौत । घटना की जानकारी होते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर , इलाज  के लिए 5 घायलों को पुलिस ने भेजा जिला अस्पताल ।  बागवाला थाना क्षेत्र के गांव भट्टमई का मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन