समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

07 अप्रैल 2020


➡विश्व- दुनिया में अबतक 13.62 लाख कोरोना केस, दुनिया में अबतक 76328 लोगों की मौत, अमेरिका में आज 72 लोगों की मौत, अमेरिका में अबतक 10943 लोगों की मौत, स्पेन में आज 457 लोगों की मौत, स्पेन में अबतक 13798 लोगों की मौत, ईरान में आज 133 लोगों की मौत, बेल्जियम में आज 403 लोगों की मौत, नीदरलैंड में आज 234 लोगों की मौत, स्वीडन में आज 114 लोगों की मौत।

➡दिल्ली- सड़कों पर गाड़ियों की संख्या में कमी नहीं, सड़कों पर फर्राटे मारते हुए गाड़ियां दौड़ रही, लॉकडाउन के बावजूद भी बेवजह घूम रहे लोग, दिल्ली की जनता सरकार को सपोर्ट नहीं दे रही।

➡लखनऊ- यूपी बीजेपी अध्यक्ष ने 5000 मास्क दिए, पुलिसकर्मियों के लिए उपलब्ध कराए मास्क, स्वतंत्र देव सिंह ने उपलब्ध कराए मास्क, सीपी सुजीत पांडेय को दिया गया मास्क।   

➡लखनऊ- कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद इलाका सील, चौक इलाके के हाता संगी बेग में मिला मरीज, भारी फोर्स तैनात करके इलाका सील किया।   

➡दिल्ली- निज़ामुद्दीन मरकज़ से निकले लोगों का मामला, 2000 लोगों के फोन की लोकेशन जांची जा रही,जमाती जहां जहां गए,कोरोना टेस्ट किया जाएगा,जरूरी हुआ तो उस इलाके को लॉक भी किया जाएगा.

➡लखनऊ- पाटानाला चौकी पर पुलिसकर्मियों की जांच, कोरोना को लेकर पुलिसकर्मियों की जांच, डिजिटल इन्फ्रारेड थर्मामीटर से जांच की, पुलिस कर्मियों के टेंप्रेचर की जांच की गई, थाना चौक के पाटा नाला चौकी का मामला.

➡लखनऊ- औद्योगिक मंत्री सतीश महाना ने दी मदद ,यूपी कोविड केयर फंड में एक करोड़ दिए ,विधायक निधि से एक करोड़ रुपए दिए, कानपुर के सीडीओ को महाना ने लिखा पत्र, एक माह का वेतन में सतीश महाना ने दिया, 25 लाख रुपये विधायक निधि से पहले दे चुके.

➡लखनऊ- केजीएमयू से आई अच्छी खबर, कोरोना वार्ड में भर्ती 3 मरीजों की छुट्टी, केजीएमयू से 3 मरीजों को छुट्टी मिली, पहली कोरोना मरीज के संपर्क में आए थे, 3 मरीजों में एक केजीएमयू का डॉक्टर भी। 

➡कन्नौज - बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक पर मारपीट के आरोप,तहसीलदार ने मारपीट करने के आरोप लगाए,घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगाया,सांसद सुब्रत पाठक,समर्थकों पर लगाए आरोप, सदर तहसीलदार अरविंद कुमार ने लगाए आरोप, पुलिस ने मौके से 2 बाइकें भी बरामद की, सदर कोतवाली इलाके का मामला.

➡ शाहजहांपुर - होटल में चल रहा धड़ल्ले से काम ,करीब 20 से 25 मजदूर कर रहे काम ,सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ा रहे धज्जियां ,लॉकडाउन में मजदूर बना रहे थे होटल ,पुलिस ने मजदूरों को बाहर निकाला , क्या होटल मालिक पर होगी कार्रवाई?,ऊंचे रसूखदार के चलते नहीं हो रही कार्रवाई ,चौक के अजीजगंज चौकी के पास का मामला.

➡अमेठी- दलित में बस्ती आग लगने का मामला,पीड़ितों की कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की मदद,अग्नि पीडि़तों को राशन,राहत समाग्री दी, मुसाफिरखाना के टिकरा गांव का मामला.

➡बुलंदशहर- 2 पत्रकार समेत 8 लोग क्वारेंटाइन,8 लोगों को किया गया क्वारेंटाइन,तब्लीगी जमातियों की कवरेज की थी,दो जमातियों की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव,दोनों पत्रकारों, 6 लोग खुर्जा में क्वारेंटाइन

➡प्रयागराज- कोरोना से लड़ने में ज्यूडिशरी ने भी की मदद,इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 3.31 करोड़ की मदद दी,प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में 3.31 करोड़ रुपए दिए,जजों, अधिकारियों और कर्मचारियों का योगदान, चीफ जस्टिस ने रिलीफ फंड में दिए 1 लाख रुपए.

➡सहारनपुर - कोरोना मरीज मिलने के बाद मोहल्ला सील,माहीपुरा मोहल्ले को किया गया सील,सहारनपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 5,पूरे मोहल्ले में सेनेटाइजर भी किया गया,युवक की हिस्ट्री भी तैयार कर रहा प्रशासन, संपर्क में आए सभी लोग होंगे क्वारेंटाइन.

➡सहारनपुर- कोरोना वायरस पर तैयारी को लेकर डीएम का बयान- अब तक सहारनपुर में 5 पॉँजिटीव केस, सभी मरीजों को आइसोलेट किया गया, 5 क्षेत्रों को पुलिस ने सील किया गया, थाना मंडी,क़ुतुबशेर,जनकपूरी समेत 5 क्षेत्र सील, इन क्षेत्रों के लोगों को निकलने की अनुमति नहीं, जरूरी सामानों की होम डिलीवरी होगी, संपर्क में आए लोगों को क्वारेंटाइन किया गया-DM. 

➡बागपत - अंधविश्वास के चक्कर में जल्लाद बनी मां,2 मासूम बच्चों की बलि चढ़ाने की कोशिश,अपने ही 2 बच्चों के बलि का किया प्रयास, खुद पर देवी का साया बताकर दे रही थी बलि,दोनों बच्चों को दांतों से काटकर किया घायल,बच्चों की दादी ने बचाई मासूमों की जान,बच्चों को सीएचसी में कराया गया भर्ती,बागपत क्षेत्र के काठा गांव की घटना।

➡इटावा- कोरोना मरीज ने इटावा में भी बिताया था समय,आगरा में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है व्यक्ति ,SSP आगरा के पत्र के बाद जिला प्रशासन अलर्ट,मरीज के सम्पर्क में आए 12 लोग आइसोलेट, परिवारीजनों को होम क्वारेंटाइन किया गया है.

➡मेरठ - लॉकडाउन में फीस मांग रहा है स्कूल,फीस देने के लिए दबाव बना रहा स्कूल,ऑनलाइन भुगतान के लिए पेरेंट्स पर दबाव,व्हाट्सएप के जरिए बच्चों को मैसेज भेजा,दीवान पब्लिक स्कूल इंटरनेशनल की हरकत
सरकारी आदेश को स्कूल में दिखाया ठेंगा,परतापुर के रिठानी में है DPS इंटरनेशनल.

➡रामपुर- भारत समचार की खबर का असर,वार्ड में भर्ती जमातियों के मीट की मांग का मामला,डिप्टी एसपी ने वार्ड में भर्ती लोगों की तलाशी ली,पुलिस ने सभी 16 जमातियों की तलाशी ली ,जमातियों के सम्पर्क में आए सभी का होगा चेकअप,टांडा सीएचसी में भर्ती है सभी जमाती.

➡नोएडा- प्रशासन ने 4 अस्पतालों का किया अधिग्रहण, कोरोना के इलाज के लिए किया अधिग्रहण, 4 प्राइवेट हॉस्पिटल्स को किया अधिग्रहण, पेड क्वारेंटाइन बेड के लिए 7 होटल अधिग्रहित, रेडिसन मोजैक समेत 7 होटलों में पेड क्वारेंटाइन की सुविधा।

➡कुशीनगर- अनाज को कालाबाजारी करने का मामला, गोदाम के एसएमआई विनय प्रकाश अरेस्ट, खड्डा विपणन गोदाम के एसएमआई अरेस्ट, MDM के लिए आए अनाज में कालाबाजारी, खड्डा पुलिस ने एसएमआई को किया अरेस्ट। 

➡मेरठ- लॉक डाउन में मीट तस्करी का धंधा जारी, प्रतिबंधित मीट के साथ एक आरोपी दबोचा, प्रतिबंधित मीट पशु काटने के औजार बरामद, किठौर पुलिस ने असीलपुर से किया गिरफ्तार। 
     
➡नोएडा- नोएडा से भी आई अच्छी खबर, दो और मरीजों को मिली अस्पताल से छुट्टी, अबतक 10 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज, कोरोना वायरस का एक और मरीज मिला, नोएडा में टोटल मरीजों की संख्या 59 हुई। 

➡अलीगढ़- राशन वितरण को 2 पक्षों में पथराव, कमालपुर गांव में जमकर पथराव, 2 समुदायों के बीच जमकर पथराव,  पथराव और कई रांउड फायरिंग की, क्वार्सी के गांव कमालपुर की घटना। 

➡मिर्ज़ापुर- कोरोना संदिग्ध महिला की मौत से हड़कंप,70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत,महिला का सैंपल कल BHU भेजा गया था,महिला के शव को सुरक्षित रखा गया,बीएचयू से कल आएगी जांच रिपोर्ट, जमालपुर की रहने वाली थी बुजुर्ग महिला।

----------------------------------------------------------------
➡दिल्ली- जमात में गए 2 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, नरेला के एक क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया।

➡दिल्ली - जमीयत उलेमा ए हिंद ने अपील की, देश के मुसलमानों से अपील की गई, शबे-बरात में अपने घरों में मनाएं, घर में रहकर ही इबादत करें.

➡दिल्ली - दिल्ली से मजदूरों के पलायन का मामला, सुप्रीम कोर्ट में मामले की याचिका पर सुनवाई, सुनवाई में चीफ जस्टिस ने टिप्पणी की, सरकार को काम करने देना चाहिए, अगले 10-15 दिन कोई दखल नहीं देना चाहते.

➡दिल्ली - दिल्ली से मजदूरों के पलायन का मामला, सुप्रीम कोर्ट में मामले की याचिका पर सुनवाई, सुनवाई में चीफ जस्टिस ने टिप्पणी की, सरकार को काम करने देना चाहिए- कोर्ट, अगले 10-15 दिन कोई दखल नहीं देना चाहते, सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में जवाब दिया, मजदूरों के रहने,खाने की व्यवस्था की- सरकार, सोमवार को होगी मामले की अगली सुनवाई.

➡दिल्ली - कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़कर 891 हुए, 23 और कोरोना के नए मामले सामने आए, मुंबई 10, ठाणे 1, नागपुर 2,  सांगली 1, पुणे 4, अहमदनगर 3, बुलढाणा में 2 नए केस.

➡दिल्ली - पंजाब में कोरोना के 10 नए केस आए, पंजाब में कोरोना मरीजों की संख्या 89 हुई, मोहाली में कोरोना के 7 नए मरीज पॉजिटिव.

➡दिल्ली -TDSAT चेयरमैन का कार्यकाल 3 माह बढ़ा, सुप्रीम कोर्ट ने चेयरमैन का कार्यकाल बढ़ाया.

➡दिल्ली - ट्रंप के बयान पर भारत की प्रतिक्रिया, पहले अपने लोगों की जरूरत देखेंगे, स्थानीय मांग प्राथमिकता रहेगी, हाईड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन को लेकर ट्रंप ने जवाबी कार्रवाई के लिए कहा था.

➡लखनऊ - सपा नेता मो.एबाद का सराहनीय काम, 500 लोगों को रोज भोजन करा रहे एबाद, अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से अपील की थी, हर तरफ लगातार लंगर का आयोजन किया गया, कोई भूखा ना रहे के संकल्प को लेकर मदद.

➡लखनऊ - अपर मुख्य सचिव गृह की प्रेसवार्ता, 4 बजे लोकभवन में पीसी करेंगे अफसर, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य साथ मौजूद रहेंगे.

➡लखनऊ - टैफे और आइशर ट्रैक्टर कंपनी का प्रस्ताव, यूपी सरकार को कंपनियों ने भेजा प्रस्ताव, किसानों की मदद को निशुल्क कृषि यंत्र, 3 माह तक निःशुल्क कृषि यंत्र देगी कंपनियां, प्रदेश सरकार ने मंजूर किया प्रस्ताव, 25 ज़िलों में शुरुआती मदद के लिए प्रस्ताव.

➡लखनऊ - सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान, कोरोना को परास्त करने में लगे, सबसे बड़े अभियान का हिस्सा, कोरोना के केसेस 4-5 दिनों में बढ़े, कोरोना के 308 केस अबतक हैं, 168 केस तबलीगी जमात के केस,
यूपी में 10 टेस्टिंग लैब काम कर रही, कोविड केयर फंड बनाया है, टेस्टिंग लैब का विस्तार करेंगे, सभी मंडल मुख्यालय में टेस्टिंग लैब बनाएंगे, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा के नेतृत्व में कमेटी, 14 मेडिकल कॉलेज में टेस्टिंग लैब बनाएंगे, 75 जिलों में कलेक्शन सेंटर बनाएंगे, वायरस की जांच और रिसर्च पर काम कर रहे, मास्क और वेंटीलेटर पर काम हो रहा, लॉकडाउन बहुत महत्वपूर्ण है, लोगों के स्वास्थ्य के लिए लॉकडाउन जरुरी,
सभी लोग लॉकडाउन का पालन करें, भोजन और उपचार सबको मिलेगा- सीएम.

➡लखनऊ - सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, प्रदेश की जनता से सीएम ने अपील की, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें- सीएम, सफाई बरतें और घर में रहें-सीएम योगी, स्वस्थ्य भारत के निर्माण में भागीदारी दें-CM, आज विश्व स्वास्थ्य दिवस है - सीएम योगी, विश्व के सामने एक विकराल चुनौती- सीएम, श्रीराम से बेहतर स्वास्थ्य की कामना-सीएम, स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टरों, नर्सों के हृदय से ऋणी-CM, निरंतर मानवता की सेवा में रत हैं - सीएम.

➡लखनऊ - सिटी मॉन्टेसरी स्कूल का प्रयास सफल, 18 कैंपस में ऑनलाइन पढ़ाई हो रही, 22 मार्च से लगातार चल रही क्लासेज, बच्चे घर पर ही रहकर क्लास कर रहे, रोज छात्र-छात्राएं ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे.

➡कानपुर - ड्यूटी जा रही नर्स का काट दिया चालान, नजीराबाद एसओ मनमानी कर रहे हैं, इमरजेंसी सेवा वालों को परेशान कर रहे हैं, थाना प्रभारी मनोज रघुवंशी की मनमानी, पास दिखाने पर भी नर्स का चालान काटा, एसओ की हरकत से डॉक्टरों में आक्रोश.

➡सहारनपुर - नमाज पढ़ रहे 5 लोग अरेस्ट किए गए, सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने पर गिरफ्तारी, मस्जिद में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ रहे थे, संक्रमण के खतरे को बढ़ाने के आरोप में केस, फतेहपुर पुलिस ने की कार्रवाई.

➡गोंडा - लॉकडाउन में डबल मर्डर का मामला, सपा नेता लाठी सिंह समेत दो की हत्या, हत्याकांड के चार और अभियुक्त गिरफ्तार, 2 दिन बाद अभियुक्तों की हुई गिरफ्तारी, आला कत्ल के साथ पकड़े गए अभियुक्त
, हत्याकांड के सभी 11 अभियुक्त गिरफ्तार, कालाबाजारी चुनावी रंजिश में हुई हत्या, उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र का पूरा मामला.

➡शामली - कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज, पहला मरीज हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया, मरीज ने अस्पताल प्रशासन का आभार जताया, कैराना के मोहल्ला अंसारियान का मरीज निवासी.

➡सीतापुर - लॉकडाउन नियम की खुलेआम उड़ रही धज्जियां, सैकड़ों की संख्या में महिलाएं एक जहग इकट्ठा हुईं, महिलाएं बैंक से रुपए निकालने के लिए हुई जमा, शहर के पुराने कोट चौराहे का मामला.

➡प्रयागराज - कोटक महिंद्रा बैंक में बैंक के अधिकारी पर करोड़ों रुपए का गबन लगा, 9.46 करोड़ रुपए के गबन की सूचना मिली, बैंक मैनेजर की तरफ से दर्ज कराई गई FIR, बैंक एसडीओ अंशुमान दूबे के खिलाफ केस, सिविल लाइंस पुलिस मामले की जांच में जुटी, परिजनों को अंशुमान ने ब्याज पर पैसे दिए.

➡मथुरा- सीएमओ ही लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे, सीएमओ ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियम तोड़े, सैकड़ों स्वास्थ्यकर्मियों के साथ नजर आ रहे, सोशल डिस्टेंसिंग के सवाल पर भड़के सीएमओ, सीएमओ डॉ शेर सिंह लापरवाही कर रहे हैं।

➡मथुरा- बद्री नगर,सुभाष नगर इलाके सील, जिलाधिकारी ने दोनों इलाके सील किए, चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात की, किसी को बाहर निकलने की अनुमति नहीं, इन इलाकों में जाने की मनाही।

➡प्रयागराज- दो बाइकों की आमने सामने हुई टक्कर, 2 युवकों की मौके पर हुई मौत एक घायल, घायल युवक का CHC में चल रहा इलाज, मेजा के रामनगर दिघिया मार्ग पर हादसा।

➡कन्नौज- खेत में पड़ा मिला राष्ट्रीय पक्षी मोर का शव, जहर खिलाकर मारने की आशंका जताई गई, ग्रामीणों ने बताया शिकारियों की करतूत, इंदरगढ़ के गुदारा गांव का मामला।

➡गोरखपुर- SSP का अवैध शराब के खिलाफ अभियान, 100 लीटर से अधिक लहन किया गया नष्ट, जलती हुई भट्टियों,उपकरणों को किया नष्ट, राजघाट क्षेत्र के अमृतानी में हुई कार्रवाई।

➡कन्नौज- मेडिकल कॉलेज की स्टाफ नर्स की पहल, सरिता परिवार के साथ बना रही मास्क, मास्क बनाकर मेडिकल कॉलेज में वितरण, गरीबों में निशुल्क वितरण किया जाएगा, राजकीय मेडिकल कॉलेज तिर्वा का मामला।

➡वाराणसी- लॉकडाउन में किसान हुए परेशान, फसलों की कटाई के लिए नहीं मिले मजदूर, देरी की वजह से फसल हो रही बर्बाद, छुट्टा पशु,जंगली जानवरों से किसान परेशान।

➡हरदोई - राशन ना देने पर कोटा सील,केस दर्ज, दूर से आए लोगों को राशन नहीं मिला, कोटेदार की कार्यशैली से लोग परेशान, कोटेदार के खिलाफ बिलग्राम में केस.

➡कन्नौज - भारत समाचार की खबर का असर, संविदा कर्मचारी नहीं खाली करेंगे आवास, जिला अस्पताल के CMS ने दिया था आदेश, आवास क्वारंटाइन सेंटर बनाने का आदेश, जिलाधिकारी ने CMS का आदेश रद्द किया.

➡नोएडा - विधायक पंकज सिंह ने विधायक निधि से सीएम राहत कोष में एक करोड़ रुपए दिए, 4 महीने का वेतन भी CM राहत कोष में दिया, कोरोना से लड़ने के लिए पंकज सिंह ने मदद की.

➡नोएडा - पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों की ड्यूटी का निरीक्षण किया, सोशल डिस्टेंसिंग का सीपी ने निरीक्षण किया, सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जागरुक किया गया.

➡गाजियाबाद - जीडीए के कर्मचारियों ने मदद की, सीएम राहत कोष में 15 लाख रुपए दिए, कोरोना से लड़ने के लिए सहायता राशि दी.

➡फिरोजाबाद - फिरोजाबाद में 3 और कोरोना पॉजिटिव मिले, जमातियों के संपर्क में आने वाले 3 को संक्रमण, एफएस मेडिकल कॉलेज में कराया गया भर्ती, फिरोजाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या 7 हुई, सीएमएस एसके दीक्षित ने की पुष्टि.

➡फर्रुखाबाद - सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन, इंडियन ओवरसीज बैंक की लापरवाही, बैंक के बाहर भारी संख्या में लोग खड़े हैं, बिना सुरक्षा प्रोटोकॉल अपनाए बैंकिंग हो रही, शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡मेरठ - कैंटोनमेंट बोर्ड ने सैनिटाइजेशन केबिन लगाया, अधिकारी और बाकी कर्मचारियों के लिए केबिन, सैनिटाइज करके छावनी परिसर में एंट्री मिलेगी, अस्पताल और स्कूल में बनाया जाएगा केबिन.

➡सोनभद्र - ओबरा के व्यापारियों ने कर्मवीरों को किया सलाम, पुलिसकर्मियों की उतारी आरती और बरसाए फूल, व्यापारियों ने पुलिस को खाद्य सामग्री प्रदान की, ओबरा थाना क्षेत्र के ओबरा कस्बे का मामला.

➡कन्नौज - लॉकडाउन का हाल जानने निकले डीएम-एसपी, दोनों अफसरों ने भूखे बंदरों को खाना खिलाया, जानवरों के भोजन के लिए लोगों से अपील की, कन्नौज रेलवे स्टेशन के पास निरीक्षण किया.

➡बहराइच - जूनियर डॉक्टरों और फार्मासिस्ट में हाथापाई, जूनियर डॉक्टरों ने फार्मासिस्ट प्रभारी को पीटा, फार्मासिस्ट की पिटाई, अस्पताल प्रशासन नाराज, हॉस्पिटल की इमरजेंसी को बंद किया गया, सोशल डिस्टेंसिंग पर बोलने पर पिटाई की गई.
------------------------------------------------------------
➡ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन की तबीयत बिगड़ी, कोरोना संक्रमण से बोरिस की हालत बिगड़ी, PM बोरिस जॉनसन आईसीयू  में भर्ती किए गए हैं, विदेशी मंत्री डॉमिनिक रॉब देखेंगे अब कामकाज।

➡30 देशों ने भारत सरकार से मांग की, हाइड्रो क्सीक्लोरोक्वीन दवा की मांग की, विदेश मंत्रालय को अंतिम फैसला लेना है, अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम से बात की थी, पीएम मोदी ने दवा के लिए अनुरोध किया।

➡मुंबई- CM आवास के पास युवक कोरोना पॉजिटिव, चाय बेचने वाला कोरोना संक्रमित निकला, इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया, इसी इलाके में ठाकरे परिवार मातोश्री आवास।

➡मुंबई- शेयर बाजार में 3 दिन बाद तेजी, सेंसेक्स 1308 अंकों की तेजी के साथ 28898 पर खुला, निफ्टी 363 अंकों की तेजी के साथ 8446 पर खुला।

➡जम्मू-कश्मीर- पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, सुबह 7.40 बजे सीजफायर का उल्लंघन किया, छोटे हथियारों,मोर्टार से मनकोट में गोलाबारी की।

➡हरियाणा में गांवों की सफाई पर सरकार का फैसला, हर पंचायत को सफाई के लिए 20 हजार रुपए मंजूर, पंचायत विभाग ने सभी ADC को जारी किया आदेश।

➡दिल्ली- सीएम केजरीवाल की 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस, कोरोना के खिलाफ 5 सूत्रीय प्लान बताएंगे।

➡दिल्ली- राजनाथ सिंह के घर पर मंत्री समूह की बैठक, हाइड्रो क्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात पर चर्चा होगी, किस देश को कितना निर्यात करना है तय होगा।

➡दिल्ली- असम में अबतक 1182 लोगों की गिरफ्तारी, लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर गिरफ्तारी, लॉकडाउन तोड़ने पर 504 मुकदमा दर्ज हुआ।

➡लखनऊ- कल जांच किए गए सैंपल में 16 पॉजिटिव, आजमगढ़ में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित, शिवालिक हॉस्पिटल आजमगढ़ में भर्ती है, लखनऊ में ढाई साल के बच्चे को कोरोना, कोरोना पीड़ित महिला चंदन अस्पताल में भर्ती, जांच में 13 लोग आगरा में कोरोना संक्रमित, सभी लोग एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं।

➡लखनऊ- प्रशांत कनौजिया के खिलाफ केस दर्ज, PM-CM पर अभद्र टिप्पणी करने पर केस, BJP नेता शशांक शेखर सिंह ने दर्ज कराई FIR, प्रशांत कनौजिया पहले भी जेल जा चुका है, ट्विटर पर प्रशांत ने अभद्र टिप्पणी की थी, आशियाना थाने में दर्ज हुई एफआईआर।

➡लखनऊ चिड़ियाघर निदेशक राजेंद्र सिंह का बयान, "जानवरों में संक्रमण को लेकर अलर्ट, जू का 50 फीसदी स्टाफ काम कर रहा, हाई स्टैंडर्ड हाईजीन मेनटेन किया जा रहा, जानवरों के लिए अलग क्वारंटाइन सेंटर।

➡लखनऊ- विदेश से लौटने वाले 28 दिन क्वारंटाइन रहेंगे, 28 दिन तक घर में क्वारंटाइन रहना ही होगा, क्वारंटाइन लोगों की विशेष निगरानी की जाएगी, नई गाइडलाइन के मुताबिक 28 दिन क्वारंटाइन।

➡लखनऊ- कोरोना मरीजों के लिए खाने का बजट, सरकार प्रतिदिन खर्च करेगी 5 हजार रुपए, प्रतिदिन दिया जाएगा 350 रुपए का खाना, मरीजों को सिर्फ शाकाहारी खाना ही मिलेगा।

➡लखनऊ- अब संदिग्धों के 2 नहीं 4 नमूने लिए जाएंगे, कोरोना मरीजों के इलाज में लापरवाही नहीं, नई गाइडलाइन के तहत 4 जांच का फैसला।

➡लखनऊ- गोमती नगर में बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति, सुबह 10 बजे से 11.30 बजे तक बिजली बंद, मंत्री आवास उपकेंद्र गोमती नगर में होगा काम।

➡लखनऊ- हर मोहल्ले में कोरोना वॉरियर्स बनाएगी पुलिस, मंगलवार से शुरू होगी वॉरियर्स बनाने की पहल, कोरोना वायरस से लोगों को जागरुक करेंगे।

➡मिर्जापुर- 2 कोरोना पॉजिटिव के परिजनों की जांच आएगी, 17 परिजनों की कोरोना जांच की रिपोर्ट आएगी, 2 संक्रमितों में से एक युवक झोलाछाप डॉक्टर है, तब्लीगी जमात के कई लोगों का इलाज किया था, कल 2 जमाती भी अस्पताल में क्वारंटाइन हुए हैं, 64 ग्रामीण चुनार के एक कॉलेज में क्वारंटाइन हैं।

➡गोंडा- कार्ड धारकों के राशन वितरण में मनमानी, पात्र लाभार्थियों को राशन नहीं दे रहा कोटेदार, विरोधियों को गल्ला नहीं देता है कोटेदार, कोटेदार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, डंडवा गांव के कोटेदार है रामाधार, झंझरी की ग्राम पंचायत डंडवा का मामला।

➡शामली- लॉकडाउन तोड़ने वालों पर पुलिस की कार्रवाई, पुलिस ने ऐसे लोगों को कानून का पाठ पढ़ाया, घर के बाहर बैठ उड़ा रहे नियमों की धज्जियां, पुलिस सभी आरोपियों को लेकर कोतवाली आई, सोशल डिस्टेंस में खड़े कर पढ़ाया कानून का पाठ।

➡लखीमपुर- बाघों में कोरोना संक्रमण की खबर से हड़कंप, दुधवा प्रशासन को हाईअलर्ट किया गया, NTCA ने पार्क प्रशासन को जारी की गाइडलाइंस, संक्रमण,लक्षण पहचान के लिए कैमरे लगेंगे, फोटो से बारीकी से लक्षणों की तलाश होगी।

➡पीलीभीत- दूध के विवाद में बाप ने बेटे की हत्या की, बेटे की हत्या के बाद खुद को गोली मारी, बाप ने बेटे की हत्या कर आत्महत्या कर ली, गोली लगने से एक और घायल, अस्पताल में भर्ती, पीलीभीत के पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡शामली- तबलीगी जमात के 6 की हालत बिगड़ी, बुखार, खांसी-जुकाम से बिगड़ी हालत, स्वस्थ्य विभाग ने क्वारंटाइन वार्ड में भर्ती किया, दिल्ली रोड पर 2 मस्जिदों में थे सभी जमाती, SDM संदीप कुमार, ACMO एके हांडा मौके पर।

➡अमरोहा में पुलिस का शानदार स्वागत, रूट मार्च के दौरान पुलिस पर फूल बरसाए, मुस्लिम समाज के लोगों ने भव्य स्वागत किया, मस्जिद के धर्मगुरुओं, महिलाओं ने स्वागत किया, 24 घंटे ड्यूटी में लगी पुलिस का स्वागत किया।

➡प्रयागराज- लॉकडाउन उल्लंघन पर पुलिस की कार्रवाई, 43 व्यक्तियों के खिलाफ 13 केस दर्ज हुआ, 13 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, 6738 वाहनों की चेकिंग,1030 वाहनों का चालान, 13 वाहनों को पुलिस ने किया सीज।

➡गोरखपुर- लॉकडाउन उल्लंघन पर 5 पर केस दर्ज, बिहार निवासी इमाम समेत 5 पर केस, पुलिस ने महामारी एक्ट के तहत केस लिखा, सभी को स्थानीय स्कूल में क्वारंटाइन किया, झंगहा क्षेत्र के बोहाबार गांव का मामला।

➡कानपुर- कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ने पर सख्ती, शहर में कहीं भी आने जाने के लिए बैन किया, सुबह 4 से 11 बजे तक मिलने वाली छूट खत्म, सड़क पर घूम रहे लोगों पर बरसाई गई लाठी, जरूरत के सामान की होम डिलीवरी कराई जाएगी।

➡कन्नौज- गाना सुनाकर पुलिस लोगों को जागरुक कर रही, घरों में ही रहकर लॉकडाउन का पालन करें-पुलिस, पुलिस फोर्स पर फूल की बारिश कर स्वागत किया, सौरिख पुलिस लोगों को जागरुक कर रही है।

➡बिजनौर- कानपुर में मिला बिजनौर निवासी कोरोना पॉजिटिव, 8 मार्च को निजामुद्दीन मरकज गया था जमाती, कानपुर में जमाती आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती, चांदपुर के चिम्मन का रहने वाला है जमाती।

➡बिजनौर- कानपुर में मिला बिजनौर निवासी कोरोना पॉजिटव, 8 मार्च को निजामुद्दीन मरकज गया था जमाती, कानपुर में जमाती आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती, चांदपुर के चिम्मन का रहने वाला है जमाती।

➡गोरखपुर- क्वारंटाइन सेंटर से भागने पर 6 पर केस, दिल्ली से लौटे 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज, प्रधान और लेखपाल की तहरीर पर मुकदमा, झंगहा क्षेत्र के लक्ष्मीपुर क्षेत्र का मामला।

➡बाराबंकी- कोरोना संक्रमित युवक के परिजनों की जांच, 12 परिजनों समेत 16 सैंपल की जांच निगेटिव, एक सैंपल कल फिर से जांच के लिए भेजेंगे, मेयो हॉस्पिटल में क्वारंटाइन किए गए थे लोग।

➡आजमगढ़- कमिश्नर,डीआईजी का मुहिम लगातार जारी, गरीबों के बीच पहुंचकर लगातार सेवा कर रहे, रानी की सराय में गरीबों को लंच पैकेट दिया, 20-20 किलो की खाद्य सामग्री वितरित की।

➡कौशाम्बी- महिला कोटेदार ने राशन डम्प किया था, 37 कुंतल गेहूं,22 कुंतल चावल डम्प किया था, सूचना पर सप्लाई इंस्पेक्टर ने मारा छापा, सरायअकील थाने में केस दर्ज कराया गया।

➡एटा- तालाब में तैरता शव मिलने से सनसनी, लोगों ने जताई हत्या की आशंका, अलीगंज थाना क्षेत्र के मूंगर हार का मामला, कई दिन से घर से लापता था मृतक युवक।

➡लखीमपुर- 5 लोग क्वारंटाइन सेंटर से भागे, पांचों के खिलाफ केस दर्ज किया गया, फरधान के धौरहराखुर्द का मामला।

➡रायबरेली- 14 लोगों का सैंपल केजीएमयू भेजा गया, जिले में 2 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, दोनों दिल्ली जमात में शामिल होकर लौटे थे।

➡फतेहपुर- प्रेमी युगल ने गोली मारकर आत्महत्या की, गांव के एक खंडहर मकान में आत्महत्या की, गाजीपुर के साऊपुर आयाह का मामला।

➡मुरादाबाद- डीएम मुरादाबाद ने जारी किया आदेश, अप्रैल, मई, जून की स्कूल फीस को लेकर आदेश, स्कूल पैरेंट्स पर फीस के लिए ना बनाए दबाव।
-------------------------------------------------------------------
➡ब्रिटेन- ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कोरोना से पीड़ित, कोरोना से संक्रमित हैं बोरिस जॉनसन, ब्रिटेन पीएम ICU में किए गए शिफ्ट, किसी देश के पहले पीएम को कोरोना, जल्द स्वस्थ होकर घर लौटेंगे-जॉनसन, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा डटे रहिये, आपको जल्द अस्पताल के बाहर देखेंगे-मोदी

➡दिल्ली- अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने की बयानबाजी, ट्रंप ने भारत को देख लेने की बात कही, ट्रंप ने दवा न देने पर देख लेने की बात कही, दवा देने पर भी पीएम मोदी को शुक्रिया कहा, राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ की।

➡दिल्ली- पीएम मोदी और बहरीन के राजा ने की चर्चा, दोनों ने कोरोना वायरस संकट पर चर्चा की, भारतीय लोगों का ध्यान रखेंगे- बहरीन राजा, ‘भारतीय का व्यक्तिगत रूप से ध्यान रखेंगे’

➡दिल्ली- स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़े जारी किए, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 704 नए केस, 1 दिन का अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा, एक दिन में 28 लोगों की मौत हुई, देश में कोरोना के कुल मामले 4067, देश में कोरोना वायरस से 109 की मौत, कोरोना संक्रमण से 318 लोग ठीक हुए।

➡बागपत से कोरोना संक्रमित जमाती फरार, अस्पताल से कोरोना पॉजिटिव जमाती फरार, नेपाल निवासी जमाती आइसोलेशन से फरार, बागपत पुलिस की निगरानी में है अस्पताल, पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ जमाती, स्वास्थ्य विभाग,पुलिस की बड़ी लापरवाही, 3 दिन पहले कोरोना वायरस की पुष्टि हुई, खेकड़ा CHC के बर्न वॉर्ड में भर्ती था जमाती।

➡बलिया- भारत समाचार की खबर का असर, फर्जी तरीके से दवा बनाने वाला अरेस्ट, फर्जी तरीके से कोरोना की दवा बनाई, कई लोगों को अपनी बनाई दवा पिलाई, पुलिस ने आरोपी प्रधान को किया अरेस्ट, 2 लोगों को ठीक करने का दावा किया, पुलिस ने प्रधान के आवास से किया अरेस्ट, चितबड़ागांव के टिकादेवरी का है प्रधान।

➡सहारनपुर- सम्पूर्ण लॉकडाउन का 13वां दिन, मॉर्निंग वॉक पर लोग घूमने निकले, सामग्री खरीदने के लिए मिला है समय, लोगों ने लॉकडाउन का बना रखा मजाक, बाबा लालदास के घाट का पूरा मामला।

➡बरेली- छावनी में तब्दील हुआ करमपुर चौधरी गांव, कल उपद्रव के बाद पीएसी ने की नाकेबंदी, कई थानों की फोर्स गांव में की गई तैनात, चप्पे पर पुलिस प्रशासन रख रहा नजर, कल इज्जतनगर इलाके में हुआ था उपद्रव।

➡झांसी- मजदूर ने फांसी लगाकर की दी जान, गेहूं कटाई में 100 रुपए कम मिला था, मजदूर को 100 रुपए कम मिला था, पुलिस ने ठेकेदार पर दर्ज किया केस, रक्सा थाना क्षेत्र का मामला।

➡हापुड़- पिलखुवा नगर पालिका की बड़ी लापरवाही, कोरोना वायरस जंग में भी कर रहे हैं खेल, एक्सपायरी डेट की दवा का हो रहा छिड़काव, कोरोना वायरस की जंग में घोर लापरवाही, पिलखुवा नगर पालिका का मामला।


Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन