समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

29 अप्रैल 2020


➡दिल्ली- गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला,लॉकडाउन की वजह से फंसे लोग घर जा सकेंगे,फंसे प्रवासी मजदूरों, छात्रों को घर जाने की छूट,पर्यटकों को गृहमंत्रालय ने घर जाने की छूट दी,शर्तों के साथ घर जा सकेंगे फंसे मजदूर,अपने राज्य पहुंचने पर क्वारंटीन होना होगा,बसों के जरिए लोगों को उनके राज्य भेजा जाएगा,स्वस्थ होने पर अपने राज्य लौटने की इजाजत।

➡लखनऊ- राष्ट्रीय प्रवक्ता भाकियू ने लिखा पत्र,चौ.राकेश टिकैत ने लिखा पीएम को पत्र,किसानों के नुकसान पर आर्थिक पैकेज दें,कोरोना महामारी में किसान को नुकसान-राकेश,1.5 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज दें-राकेश

➡लखनऊ- ग्राम विकास विभाग ने किए तबादले,सहायक विकास अधिकारियों के तबादले,ऑनलाइन किए गए तबादले ,मंत्री मोती सिंह ने किए ऑनलाइन तबादले,प्रोन्नत किये गए 154 ग्राम विकास अधिकारी
111 सहायक विकास अधिकारी जिले में तैनात,प्रमुख सचिव ग्राम विकास रहे मौजूद ,ग्राम विकास आयुक्त भी बैठक में रहे मौजूद।

➡ग़ाज़ीपुर- व्यापारी ने पुलिस कर्मी को धमकाया,पुलिस कर्मी को धमकाते वीडियो वायरल,लॉकडाउन के पालन की नसीहत कहासुनी,दबंग व्यापारी ने पुलिस कर्मी को दी धमकी,सदर कोतवाली के चीतनाथ घाट की घटना।

➡गाजियाबाद- विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने लिखा पत्र,दिल्ली के एलजी को लिखा पत्र,लोनी समेत दिल्ली कर्मचारियों को लेकर पत्र,दिल्ली के फाइव स्टार होटलों में व्यवस्था हो,कर्मचारियों के रहने की होटल में व्यवस्था हो ,दिल्ली सरकार पर नंद किशोर गुर्जर का आरोप,दिल्ली सरकार और मौ.साद के बीच सांठगांठ,मौ.साद पर कोरोना फैलाने का आरोप लगाया,बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने लिखा पत्र।

➡कौशांबी- CMO कार्यालय में डॉक्टरों ने उड़ाई धज्जियां ,डॉक्टरों ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां,हाल में 100 से अधिक लोगों की कराई मीटिंग,चिकित्सकों के साथ ACMO कर रहे थे बैठक।

➡हरदोई- अनियमितता पर कोटे की दुकान सील,डीएम के निर्देश पर किया गया था निरीक्षण,कोटे का डिप्टी कलेक्टर ने किया था निरीक्षण ,निरीक्षण में पाई गई विभिन्न खामियां,कासिमपुर के पिलखनी गांव का मामला।

➡सिद्धार्थनगर- सरकार की मदद में प्रधान ने किया खेल ,जनधन खाते में भेजे गए रुपयों में खेल ,गरीबों के 500 रुपए में प्रधान ने 300 लिए ,जिलाधिकारी ने मामले की जांच के दिए निर्देश,नौगढ़ के रामपुर के परवानीनगर का मामला।

➡वाराणसी- कोरोना को लेकर डीएम का निर्णय,3 मई तक दुकानों को बन्द करने का आदेश ,वाराणसी में रहेगा 3 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन,सिर्फ होम डिलीवरी, दूध की सप्लाई में दी छूट,सुबह 11 बजे से 12 बजे तक खुलेगी दूध की दुकान,शाम 6 बजे तक होगी गैस,दूध की डिलीवरी ,सब्जी मंडी सुबह 3 बजे से सुबह 6 बजे तक खुलेगी।

➡कानपुर- कानपुर में उपद्रवियों ने किया पथराव, स्वास्थ्य टीम पर उपद्रवियों का पथराव,पुलिस कर्मियों की टीम पर भी पथराव,पुलिस टीम को गली में सैकड़ों लोगों ने दौड़ाया,पुलिस टीम ने भागकर बचाई अपनी जान,सैकड़ों उपद्रवियों ने पुलिस पर किया पथराव,हॉटस्पॉट एरिया चमनगंज में पथराव ,कोरोना मरीज के परिवार को लेने पहुंची थे,भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची,कानपुर में भी स्वास्थ्य टीम पर पथराव
मुरादाबाद के बाद कानपुर में भी पथराव हुआ,कानपुर पथराव पर सीएम योगी सख्त,गैंगेस्टर औऱ एनएसए की कार्रवाई होगी,कोरोना वॉरियर्स पर उपद्रवियों का पथराव,अचानक गली से निकल आए सैकड़ों लोग,सैकड़ों लोगों ने घेरकर पुलिस पर किया पथराव।

➡उन्नाव- अवैध शराब के साथ 6 लोग गिरफ्तार, स्कार्पियो से लेकर जा रहे थे 10 पेटी शराब ,पुलिस और स्वाट टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा,कोतवाली उपुलिस और स्वाट टीम ने पकड़ा।

➡प्रतापगढ़- आबकारी विभाग की छापेमारी से हड़कंप,कुंडा में पकड़ी गई बड़े पैमाने पर शराब,अवैध शराब बेच रही महिला गिरफ्तार,कुंडा के टिलौरी मोड़ से हुई गिरफ्तारी।

➡वाराणसी - कोरोना को लेकर डीएम का निर्णय,3 मई तक दुकानों को बन्द करने का आदेश ,वाराणसी में रहेगा 3 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन,सिर्फ होम डिलीवरी, दूध की सप्लाई में दी छूट, सुबह 11 बजे से 12 बजे तक खुलेगी दूध की दुकान,शाम 6 बजे तक होगी गैस,दूध की डिलीवरी ,सब्जी मंडी सुबह 3 बजे से सुबह 6 बजे तक खुलेगी।

➡जौनपुर- दीवार गिरने से 5 लोगों की मौत,दो लोगों की मौके पर ही मौत ,3 लोगों की अस्पताल ले जाते समय मौत,घायलों को अस्पताल ले जाते समय हादसा,3 और घायलों की सड़क हादसे में हुई मौत, गांव में 5 लोगों की मौत से हाहाकार मचा ,बरसठी के सरसरा,मियांचक का मामला

➡सुल्तानपुर- पंचायत सदस्य अजय जायसवाल पर केस ,धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में केस ,कांग्रेस नेता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज ,नगर पालिका अध्यक्ष के पति भी हैं अजय ,नगर कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा।

➡देवरिया- मीट के बंटवारे पर दो पक्षों में चली लाठियां,मारपीट का वीडियो वायरल, केस दर्ज,भलुअनी में पड़री छत्रपति गांव का मामला।

➡संतकबीरनगर - बीजेपी कार्यकर्ता अतुल सिंह गिरफ्तार ,420, समेत आधा दर्जन धारा में केस दर्द ,दान की फर्जी बैंक रसीद की थी वायरल ,पुलिस ने अतुल सिंह के फर्जीवाड़े को पकड़ा ,मेहदावल पुलिस ने की कार्रवाई।

➡मुंबई - बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का निधन। अभिनेता इरफान खान को मंगलवार को पेट के संक्रमण के बाद कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इरफ़ान खान आखिरी बार फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' में दिखे थे.

➡दिल्ली - राजस्थान में 19 और कोरोना मरीज मिले, 19 और लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए, अब राज्य में कोरोना के कुल 2383 मामले, 19 नए मामले-जयपुर से 5, अजमेर से 11, उदयपुर, बांसवाड़ा और जोधपुर से 1-1 हैं.

➡दिल्ली - 11 व्यापारियों का कोरोना पॉजिटिव, आजादपुर सब्जी मंडी से जुड़े सभी व्यापारी, संपर्क में आए लोगों का पता लगया जा रहा.

➡दिल्ली - प्रियंका गांधी ने रिटायर्ड कर्नल के जन्मदिन मनाने पर ट्विट किया, बड़ी से बड़ी समस्याओं पर पार पा सकते हैं, मानवीयता और संवेदना जिंदा है, सबको इसी तरह प्यार बांटना चाहिए, पंचकूला में पुलिस ने मनाया कर्नल का जन्मदिन.

➡दिल्ली - केदारनाथ धाम के कपाट आज सुबह 6.10 बजे पर खोले गए, पुजारियों ने बाबा केदारनाथ की पूजा-आर्चना की, पीएम मोदी के नाम पर पहली पूजा की गई.

➡दिल्ली - ट्विटर पर व्हाइट हाउस ने भारत के राष्ट्रपति, पीएम को किया अनफॉलो, पीएमओ को भी व्हाइट हाउस ने अनफॉलो किया.

➡दिल्ली - बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने लिखा पत्र, मुख्य न्यायाधीश सुप्रीम कोर्ट को लिखा पत्र, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कोर्ट चलाने पर असंतोष, वीसी योजना के प्रति असंतोष व्यक्त किया, 95% वकीलों पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा.

➡मुंबई - NIA मुंबई ब्रांच के 15 अधिकारियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई.

➡लखनऊ - कटरा आजम बेग पर स्वास्थ्य विभाग की नजर, कटरा आजम बेग में 8 कोरोना मरीज मिले चुके, स्वास्थ्य विभाग की 20 टीमें घरों में कर रही संपर्क, स्क्रीनिंग के साथ लोगों से पूछताछ भी कर रही.

➡लखनऊ - स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा को लेकर फैसला, यूपी में एपिडेमिक डिजीज कंट्रोल अध्यादेश आएगा, लॉकडाउन तोड़ने, थूकने वालों पर सख्ती होगी, डॉक्टरों, सफाईकर्मियों, पुलिस पर हमला महंगा पड़ेगा,
अध्यादेश में 7 साल की सजा,5 लाख का जुर्माना, कोरोना वारियर्स को सुरक्षा देगा नया एक्ट, एपिडेमिक एक्ट में सरकार ने संशोधन किया.

➡लखनऊ - राजधानी लखनऊ में कल से हॉटस्पाट इलाकों में चलेगी ओपीडी, लोगों को घरों में रोकने,बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के प्रयास, सुबह 10 बजे से दोहपर 3 बजे तक जांच होगी, मामूली बीमारियों को देखते हुए शुरू होगी ओपीडी.

➡बलरामपुर - जिले में मानसिक रोगियों की संख्या बढ़ी, स्वास्थ्य विभाग ने 3 हजार लोगों की सूची मानसिक चिकित्सकों को सौंपी, क्वारंटीन सेंटरों में बढ़ रहे मनोरोगी, मनोचिकित्सकों की टीम काउंसिलिंग में जुटी,
क्वारंटीन 341 मनोरोगियों का हो चुका इलाज.

➡अयोध्या - रोडवेज बस दुर्घटनाग्रस्त का मामला, सीएम योगी ने हादसे का लिया संज्ञान, सीएम ने समुचित उपचार के डीएम,SSP को दिए निर्देश, सभी छात्रों को सुरक्षित घर भेजने के निर्देश. हादसे में कई छात्र-छात्राएं हुए थे घायल, प्रयागराज से कुशीनगर जा रही थी बस, खड़ी ट्रक में पीछे से टकराई रोडवेज बस, 11 छात्र-छात्राएं जिला किए गए रेफर, बीकापुर के बिलारी के पास हुआ था हादसा.

➡चित्रकूट - खनिज विभाग ने 9 ट्रकों को किया सीज, कई ट्रकों के चालक ट्रक छोड़कर हुए फरार, आवश्यक खाद्य सामग्री का पास लगाए थे, चित्रकूट के पहाड़ी कस्बे का मामला.

➡चित्रकूट - आबकारी टीम पर लोगों ने किया हमला, शराब बनने की सूचना पर पहुंची थी टीम, आरोपियों ने आबकारी टीम पर किया हमला, आरोपियों ने महिला आरक्षी की वर्दी फाड़ी, 2 लोगों के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज, सदर कोतवाली के टिकुरा गांव का मामला.

➡मेरठ - विचित्र चमगादड़ों के शव मिलने से हड़कंप, सामान्य चमगादड़ों से काफी विचित्र हैं, आबादी वाले इलाके में लगभग 2 फीट लंबे चमगादड़ों के शव मिले, परतापुर के महरौली में मिले चमगादड़ों के शव.

➡मेरठ - आरती किराना स्टोर पर पुलिस का छापा, भारी मात्रा में पान मसाला किया बरामद, ब्लैक में बेचा जा रहा था पान मसाला, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मारा छापा, लगभग 3 लाख से अधिक का माल बरामद, कंकरखेड़ा के गुरु नानक बाजार का मामला.

➡संभल - संभल में अबतक 4 कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 20 पहुंची, हॉटस्पाट इलाके में निकला कोरोना मरीज, नई सराय मोहल्ले में किशोरी कोरोना पॉजिटिव, नोडल अधिकारी डॉ मनोज कुमार ने की पुष्टि.

➡नोएडा - बढ़ते कोरोना केसों को लेकर बढ़े हॉटस्पाट, नोएडा में कोरोना मरीजों की संख्या 134 हुई, नोएडा में कुल 50 जगह बनाए गए हॉटस्पाट, ग्रीन जोन में 16 ,ऑरेंज जोन में 10 हॉटस्पाट, रेड जोन में 24 इलाके हॉटस्पाट बनाए गए, नए इलाकों में संक्रमित मिलने से हॉटस्पाट, हॉटस्पाट में बरती जा रही ज्यादा सख्ती.

➡बिजनौर - बिजनौर में एक और कोरोना मरीज मिला, निजी डॉक्टर की पत्नी कोरोना पॉजिटिव, मेरठ अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 29 पहुंची.

➡आजमगढ़ - लॉकडाउन में चोरी से शराब बेचने का मामला, डीएम ने 8 टीमों से कराई छापेमारी, 30 दुकानों पर रैंडम चेकिंग कराई गई, 12 दुकानों पर स्टॉक-रजिस्टर में अनियमितता, अनियमितता वाली सभी 12 दुकानें सीज, किसी भी हालत में शराब नहीं बिकने देंगे-डीएम.

➡गाजियाबाद - एसएसपी कलानिधि नैथानी का बयान,  अभ्यस्त अपराधियों के खिलाफ चलाया अभियान, 106 हिस्ट्रीशीटरों की फाइलें खुलवाई-SSP, 57 लुटेरे, 29 चोर, 6 हत्यारों की फाइलें खुली,
14 गोकश अपराधियों की फाइलें खुली-SSP, एक दिन में 106 हिस्ट्रीशीटरों पर कार्रवाई.

➡फिरोजाबाद - अस्पताल में भर्ती मरीज ने की आत्महत्या, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था संदिग्ध मरीज, भर्ती होने के बाद नहीं मिल रही थी रिपोर्ट, संतोषजनक जवाब न मिलने पर दी जान, कोरोना रिपोर्ट की नहीं दे रहे थे सही जानकारी, टुंडला एफएच मेडिकल कॉलेज में था भर्ती.

➡चित्रकूट - लेखपाल का घूस लेने का वीडियो वायरल, किसानों से रिश्वत लेने का वीडियो वायरल, मुआवजा देने के नाम पर मांग रहा घूस, खंडेहा मौजे का लेखपाल है इब्दता हुसैन.

➡संतकबीरनगर - धनघटा सब्जी मंडी में उमड़ी लोगों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां, संतकबीरनगर में कोरोना के 23 मरीज,  पुलिस-प्रशासन नहीं लगा पा रहा लगाम.

➡ग्रेटर नोएडा - घरों के लिए पैदल निकले प्रवासी मजदूर, हरियाणा से बिहार के लिए पैदल ही निकले, 4 दिन में हरियाणा से छुपते छुपाते नोएडा पहुंचे, हाइवे के रास्ते बिहार पैदल ही जा रहे मजदूर, यमुना एक्सप्रेस-वे से पैदल जा रहे मजदूर.

➡सीतापुर - 2 झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ केस दर्ज,  दोनों के क्लीनिक किये गए सील, जिलाधिकारी के निर्देश पर हुई कार्रवाई, कमलापुर इलाके के कमलापुर का मामला.

➡एटा - क्वारंटीन सेंटर से भागे 4 कोरोना संदिग्ध, 1 महिला,3 पुरुष क्वॉरंटीन किये गए थे, 2 लोगों को वापस क्वारंटीन सेंटर लगाए गए, 2 अन्य संदिग्ध मरीजों की तलाश जारी, जेएलएन डिग्री कॉलेज क्वॉरंटीन सेंटर का मामला.

➡हापुड़ - खेत में काम करते समय 2 नकाबपोश बदमाशों ने युवक को मारी गोली, युवक को अस्पताल में कराया भर्ती, बहादुरगढ थाना क्षेत्र की घटना.

➡मेरठ - बिजली संविदाकर्मी की गोली मारकर हत्या, बाइक सवार 2 बदमाशों ने मारी गोली, स्कूटी ओवरटेक कर बदमाशों ने मारी गोली, लॉकडाउन पहरे के बाद भी मारी गई गोली, बाइक सवार दोनों बदमाश मौके से फरार, गंगानगर के एफआईटी कॉलेज की घटना.

➡गोंडा - चौक घंटाघर में पुलिस की बर्बरता, पुलिस ने दूधियों पर बरसाई लाठी, पुलिस का लाठी बरसाते वीडियो वायरल, दूधिया को पीटकर किया मरणासन्न, 8 पुलिसकर्मी मिलकर दूधिया को पीटा, 2 दिन पुराना बताया जा रहा वायरल वीडियो, कल ही नवाबगंज पुलिस पर हुआ था हमला, नवाबगंज के चौक घंटाघर का पूरा मामला.

➡बरेली - बरेली में कोरोना मरीज की मौत का मामला, हजियापुर में आज कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया जाएगा, शव को सेनेटाइज कर परिजनों को दिखाएंगे, सय्यदों वाली मस्जिद के कब्रिस्तान में दफनाएंगे
,नामित अधिकारी करवाएंगे सुपुर्द ए खाक.

➡फिरोजाबाद - फिरोजाबाद में 7 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, SSI  समेत 4 पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव, रामगढ़ में तैनात है SSI समेत 4 पुलिसकर्मी, सभी को आइसोलेशन वार्ड में किया गया भर्ती,
,जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने की पुष्टि, फिरोजाबाद में अबतक 103 कोरोना पॉजिटिव.

➡बाराबंकी - गर्भवती महिला ने 5 बच्चों को जन्म दिया, महिला की हुई नार्मल डिलीवरी,बच्चे स्वस्थ, सूरतगंज सीएचसी में बच्चों को दिया जन्म, मोहम्मदपुर खाला थाना निवासी है महिला

➡अमेठी - लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर जिला प्रशासन ने अभी तक की बड़ी कार्रवाई, उल्लंघन करने पर 642 व्यक्तियों पकड़ा, 166 अभियुक्तों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, 164 वाहनों को अभी तक सीज किया है.

➡अमेठी - जिला प्रशासन ने कोटेदारों पर की कार्रवाई, 6 कोटेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, 12 सरकारी राशन की दुकानों को किया निलंबित, राशन वितरण में धांधली की शिकायत पर कार्रवाई.

➡ग्रेटर नोएडा - ग्रोनो में प्रशासन के दावों की खुली पोल, राशन न मिलने पर लोग पहुंचे कलेक्ट्रेट, भारी संख्या में लोग पहुंचे कलक्ट्रेट, लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां, बाहरी लोगों को नहीं मिल रहा राशन, भारी संख्या में कलेक्ट्रेट में एकत्रित हुए लोग, सूरजपुर के कलेक्ट्रेट पहुंचे सैकड़ों लोग.
------------------------------------------------------------------
चंद घंटों में हुआ बुलंदशहर के साधुओं की हत्या का खुलासा, ट्विटर पर गूँजा- "योगी हैं तो न्याय है"*
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में साधुओं की हत्या मामले में जमकर सियासत हो रही है. विपक्षी पार्टियां इसे महाराष्ट्र के पालघर की घटना से जोड़ने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन विपक्ष मुद्दे को मजबूत बना पातीं उससे पहले ही इस हत्याकांड का खुलासा हो गया. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर चंद घंटो में साधुओं का हत्यारा पकड़ा गया, वहीं प्रदेश की जनता को त्वरित न्याय दिलाने के लिए सीएम योगी की तत्परता लोगों को खूब पसंद आई, जिसके चलते मंगलवार को सोशल मीडिया पर योगी छाए गए औऱ ट्विटर पर योगी हैं तो न्याय  है" पूरे दिन ट्रेंड करता रहा।
सोशल मीडिया पर लोग अपने-अपने तरीके से बुलंदशहर हत्याकांड खुलासे पर सीएम योगी की सराहना कर रहे हैं. कोई इसके लिए सीएम योगी द्वारा पुलिस को मॉडर्न बनाए जाने को श्रेय दे रहा है, तो कोई इस त्वरित न्याय के लिए योगी की प्रशासनिक कार्यकुशलता को कारण मान रहा है. अधिकतर लोग इसे महाराष्ट्र के पालघर की घटना से जोड़कर यूपी सरकार की त्वरित कार्रवाई की प्रशंसा कर रहे हैं, तथा सीएम योगी आदित्यनाथ की अपराधियों पर जीरो टॉलरेंस की नीति को सराह रहे हैं. जिसके चलते मंगलवार को ट्विटर पर पूरे दिन "योगी हैं तो न्याय है" ट्रेंड छाया रहा ।  अब तक इस ट्रेंड पर 1 लाख 5 हजार से अधिक ट्वीट किए जा चुके हैं।

➡दिल्ली - दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी, कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही, शाहीन बाग बना 100वां हॉटस्पाट इलाका, शाहीन बाग का दूसरा डी ब्लॉक सील किया.

➡दिल्ली - फरीदाबाद दिल्ली बॉर्डर सील किया जाएगा, दिन 12 बजे के बाद सील कर दिया जाएगा, सिर्फ केंद्र के पास वाले को मिलेगी अनुमति, दिल्ली के डॉक्टर,पुलिसकर्मी को भी नो एंट्री,मीडिया कर्मियों को पास मुक्त किया गया है.

➡लखनऊ - ACS होम अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी किया, ईंट,बालू,मौरंग,सरिया,सीमेंट न रोका जाए-अवनीश, सभी मण्डलायुक्तों,सभी कलेक्टर को आदेश जारी, यूपी के सभी कप्तानों को भी आदेश जारी किये
सभी अधिकारी इस आदेश का पालन कराएं-अवनीश, अपने अपने जिलों में इस आदेश का करायें पालन.

➡लखनऊ - यूपी में 2053 लोग कोरोना से संक्रमित, यूपी में कोरोना से 34 लोगों की मौत हुई, 988 जांच रिपोर्ट अभी लैब से आना बाकी, आज यूपी में कोरोना के 66 नए केस मिले, आगरा में 17,वाराणसी में 12 नए केस मिले, संतकबीरनगर में 2 नए कोरोना पॉजिटिव केस, आज शाम 7 बजे तक की रिपोर्ट जारी की गई.

➡आगरा - अछनेरा बीडीओ मनीष वर्मा निलंबित किए गए, कार्यालय आयुक्त, ग्राम्य विकास से अटैच हुए, क्वारेंटीन सेंटर में अव्यवस्था पर बड़ी कार्रवाई, एसजीआई कॉलेज में घोर लापरवाही मिली थी, उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना पर एक्शन, अनुशासनहीनता एवं लापरवाही पर निलंबित हुए.

➡मेरठ - मेरठ में कोरोना के 3 नए मरीज मिले लखीपुरा की 2 महिलाओं को कोरोना, जेलचुंगी की महिला को भी कोरोना हुआ, जिले में अब कोरोना के कुल 97 मरीज.

➡इटावा - स्पीड ब्रेकर को लेकर 2 पक्षों में फायरिंग, पथराव और फायरिंग में 3 लोग घायल, सैफई मेडिकल कॉलेज में कराया गया भर्ती, सैफई थाना क्षेत्र लछवाई गांव की घटना.

➡झांसी - जालौन से पहुंचा कोरोना पॉजिटिव युवक, उरई का तीसरा कोरोना पॉजिटिव युवक, झांसी मेडिकल कॉलेज में कराया गया भर्ती, 108 एम्बुलेंस में बैठकर झांसी पहुंचा युवक.

➡पीलीभीत - भारत समाचार की खबर का असर, थाने में सालगिरह मानाने का मामला, SHO को लाइन हाजिर किया गया, विभागीय जांच के आदेश लाइन हाजिर, बिलसंडा में तैनात थे SHO हरीश शंकर .

➡वाराणसी - डीएम ने कोरोना पर लिया बड़ा फैसला, आज बंद रहेगी सभी प्रकार की दुकानें, होम डिलीवरी और मंडी भी रहेगी बंद, कल सभी पास को किया गया निलंबित, मेडिकल कारण के अलावा आना होगा प्रतिबंध, नियम का उल्लंघन करने पर होगी FIR-डीएम.

➡वाराणसी - वाराणसी में 6 थाना क्षेत्र में नए हॉटस्पाट, कोतवाल, आदमपुर, भेलूपुर में हॉटस्पाट, सिगरा, चौक और कैंट में भी बना हॉटस्पाट, देर रात और बढ़ सकते हैं हॉटस्पाट.

➡शाहजहांपुर - शाहजहांपुर में दो पक्षों में फायरिंग, 8 साल की मासूम को लगी गोली, गोली लगने से मासूम की हालत गंभीर, जमीनी विवाद में चली थी गोलियां, मासूम मेडिकल कॉलेज में भर्ती, सेहरामऊ दक्षिणी के सिंगरहा की घटना.

➡जालौन - पुरानी रंजिश में व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, हत्या कर आरोपी मौके से फरार, आरोपी और मृतक में था विवाद, आटा थाना के जोराखेड़ा का मामला.

➡बांदा - मेडिकल-प्रशासन की कोरोना पर बड़ी लापरवाही, कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए लोगों को छोड़ा, दर्जन भर लोगों को रात में ले गई मेडिकल टीम, रात को स्क्रीनिंग के लिए लेने आई मेडिकल टीम
बेड ना होने पर संदिग्धों को घर भेजा, नगर कोतवाली के छिपटहरी मुहल्ले का मामला.

➡फिरोजाबाद - फिरोजाबाद में 1 और कोरोना का मरीज मिला, जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 99 हुई, डीएम चंद्रविजय सिंह मरीज की पुष्टि की.

➡संभल - संभल में 3 और कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 19, नोडल अधिकारी ने की मरीजों की पुष्टि.

➡फतेहपुर - पुलिस ने लाखों की अफीम पकड़ी, गाड़ी पर पास लगा हो रही थी सप्लाई, झारखंड से हरियाणा जा रही थी गाड़ी, थरियांव थाने की पुलिस ने की कार्रवाई.

➡बदायूं - तालाब नहाते समय डूबी 2 मासूम डूबे, एक बच्ची की मौत, एक को बचाया गया, इस्लामनगर थाना क्षेत्र का मामला.

➡चित्रकूट - चित्रकूट में 32 मजदूर बार्डर पर फंसे, गुजरात-एमी बार्डर पर फंसे मजदूर, झाबुआ से बस से पहुंचे मजदूर फंसे, सभी को यूपी बॉर्डर पर छोड़ा गया, मजदूरों को यूपी में नहीं आने दिया जा रहा, 
स्थानीय लोगों ने सभी को खाना खिलाया, चित्रकूट यूपी-एमपी बॉर्डर का मामला.

➡कानपुर - GSVM मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर को कोरोना, जूनियर डॉक्टर की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, हॉस्टल सील करने की प्रक्रिया शुरू की गई.

➡शामली - दो पक्षों में जमकर मारपीट,फायरिंग, ग्राम प्रधान पर फायरिंग से मचा हड़कंप, मामूली बात पर दबंग ने की फायरिंग, पुलिस ने बंदूक समेत आरोपी को पकड़ा, थानाभवन क्षेत्र के मादलपुर की घटना.

➡बरेली - बरेली में पहले कोरोना मरीज की मौत, श्रीराम मूर्ति स्मारक मेडिकल कॉलेज में मौत, कोरोना संक्रमित का चल रहा था इलाज, बारादरी के हजियापुर में मिला था मरीज, एसीएमओ डॉ रंजन गौतम ने की पुष्टि.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन