समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

25 अप्रैल 2020

➡दिल्ली- कोरोना पर डॉक्टर नरेश त्रेहन का बयान- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लगे हैं, प्लाज्मा हमारे शरीर में होता है, ब्लड में प्लाज्मा होता है, वायरस को रोकाना और मारना होता है, कोरोना से ठीक लोगों का प्लाज्मा लेते हैं, संक्रमित व्यक्ति को प्लाज्मा दिया जाता है, ब्लड में ऑक्सीजन लेबल गिरने पर देते हैं, बहुत से लोग रिकवर हुए हैं, प्लाज्मा थेरेपी काम आ रही है,  कोरोना बहुत शैतान वायरस है,  कोरोना के लिए वैक्सीन बन रही है, पूरी दुनिया में कोशिश हो रही है, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी वैक्सीन में आगे है, साल, डेढ़ साल में वैक्सीन बन सकती है, ट्रंप को अमेरिका ने देश निकाला नहीं दिया, ट्रंप पर अमेरिका अगले साल फैसला करेगा, ट्रंप का दिमाग खराब हो गया है, बिना सोचे समझे ट्रंप बोल देते हैं, कम्युनिटी में तो वायरस आ ही गया है, तेजी से कोरोना फैल रहा है, टेस्टिंग में तेजी लानी होगी, तैयारी हमारी बहुत मजबूत होनी चाहिए, लॉकडाउन में तैयारी करने का वक्त मिला, सरकार और डॉक्टरों की लड़ाई नहीं है, कोरोना के खिलाफ पब्लिक की लड़ाई है, डॉक्टर तो सैनिक की तरह काम कर रहे, पब्लिक को लड़ाई लड़नी पड़ेगी, 80% में तो लक्षण ही नहीं पता चलेंगे, वेंटीलेटर की जरुरत पड़ने पर मौत होगी।

➡दिल्ली- कोरोना पर डॉक्टर नरेश त्रेहन का बयान- हमारी देश की आबादी बहुत ज्यादा है, 2% में भी बहुत लोगों की मौत हो जाएगी, पब्लिक की बहुत बड़ी जिम्मेदारी होगी, कभी न कभी तो लॉकडाउन खुलेगा, लॉकडाउन का फायदा हुआ है, लॉकडाउन से कोरोना फैलने में स्लो हुआ, लॉकडाउन न होता तो बहुत तेजी से फैलता, रेड जोन में लंबे वक्त तक रोक लगे, ग्रीन जोन में थोड़ी छूट मिले, चाइना ने कोरोना फैलाया,  चाइना से सामान नहीं खरीदना चाहिए, चाइना पर कोई भरोसा नहीं कर सकते, चाइना से खरीदारी बंद करें, दूसरे देशों से सामान खरीदें, देश में भी पीपीई, मास्क बन रहें, चीन से लोग शिफ्ट होकर हिन्दुस्तान आएंगे, चीन पर निर्भरता कम होनी चाहिए, ठीक किट से ठीक टेस्ट करना चाहिए, टेस्ट करने का प्रोसिजर सही होना चाहिए, चाइना लैबोट्रियां बंद कर रखी हैं, जांच नहीं कराएंगा, तो दुनिया बॉयकाट करेगी।

➡दिल्ली - बाबू जगजीवन राम अस्पताल में कोरोना, 31 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना हुआ, 11 चिकित्सकों समेत 31 कर्मियों में कोरोना, संक्रमित कर्मी LNJP अस्पताल में भर्ती, राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती, कुछ को निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया

➡दिल्ली- दुकानें खोलने पर गृह मंत्रालय का बयान- सामान बेचने वाली दुकानें खुल सकती हैं, सेवाएं प्रदान करने वाली दुकानें नहीं खुलेंगी, सैलून, स्पा नहीं खुलेंगे- गृह मंत्रालय, किसी भी तरह के रेस्टोरेंट नहीं खुलेंगे.

➡दिल्ली - स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी जानकारी, दिल्ली में कुल 2514 मामले हैं, 128 केस 24 अप्रैल को सामने आए, दिल्ली में 53 लोगों की मौत हो चुकी है- जैन।

➡दिल्ली- स्वास्थ्य मंत्रालय में कोरोना को लेकर बैठक, कोरोना को लेकर मंत्री समूह की बैठक जारी, मंत्री हर्षवर्धन, विदेश मंत्री समेत कई मंत्री मौजूद,  केंद्रीय मंत्रियों के समूह की बैठक जारी।

➡लखनऊ- विद्युत आपूर्ति को लेकर निर्देश,ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दिए निर्देश ,कृषि फीडर पर 10 घंटे निर्बाध आपूर्ति , आपूर्ति संबंधी शिकायत निस्तारित करें  ,विद्युत स्टोर,वर्कशॉप में कोई कमी ना हो।

➡लखनऊ- एटा में 5 लोगों की निर्मम हत्या का मामला,मंत्री ब्रजेश पाठक ने घटना पर शोक जताया,मंत्री ब्रजेश पाठक ने श्रद्धांजलि अर्पित की ,पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी को कहा है-पाठक,घटना की निष्पक्ष जांच होगी-ब्रजेश पाठक,अपर मुख्य सचिव गृह से कहा है-पाठक,ब्रजेश पाठक ने एटा घटना पर दुख व्यक्त किया,आज एटा में एक घर में 5 शव मिले हैं।

➡लखनऊ- पुलिस कमिश्नर सिस्टम में ACP को पॉवर, 5 एसीपी को मिली मजिस्ट्रियल पॉवर, ACP श्वेता को सौंपी गई सेंट्रल की कमान, हजरतगंज के साइबर क्राइम सेल में बनी कोर्ट, ACP कासिम आब्दी को पूर्वी जोन की कमान, विभूतिखण्ड थाने में बनाई गई कोर्ट, ACP अमित कुमार राय को वेस्ट की कमान, डालीगंज स्थित पुलिस ऑफिस में बनाई कोर्ट,  एसीपी अभय मिश्रा को उत्तरी जोन की कमान, महानगर सीओ ऑफिस में बनाई गई कोर्ट, एसीपी अवनीश्वर को मिली दक्षिणी की कमान,  डालीगंज पुलिस ऑफिस में बनाई गई कोर्ट, जेसीपी एलओ के दफ्तर में बनाई गई कोर्ट।

➡लखनऊ- सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र का बयान- आपदा में कर्मचारी सहयोग करने में पीछे नहीं, महंगाई भत्ते की फ्रीजिंग पर आपत्ति नहीं थी, 6 भत्तों को स्थगित करने पर नाराजगी, कर्मचारी जगत में काफी नाराजगी, भत्तों पर सरकार विचार करें- यादवेंद्र मिश्रा। 

➡लखनऊ - अनिल सागर को संतकबीरनगर का नोडल अधिकारी बनाया, एक सप्ताह संतकबीरनगर में रुकेंगे सागर, प्रतिदिन मुख्य सचिव को रिपोर्ट भेजेंगे सागर.

➡लखनऊ- विद्युत सुरक्षा निदेशालय ने की अपील, कर्मचारियों और अफसरों से की अपील, एक दिन का वेतन देने की अपील की, कोविड फंड में वेतन देने की अपील की।

➡लखनऊ- एटा कांड पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बयान- लॉकडाउन में भी हत्याएं हो रही, एटा में परिवार के 5 लोगों की हत्या हुई, लॉकडाउन में भी हत्या नहीं रोक पा रहे-लल्लू। 
   
➡गोंडा- 6 पुलिसकर्मियों को किया गया क्वॉरेंटाइन, छुट्टियां मनाकर थाने पर लौटे थे सिपाही, एसपी के निर्देश पर 14 दिन क्वारेंटाइन,  दिल्ली, गाजियाबाद के हैं सभी पुलिसकर्मी, थाना उमरी बेगमगंज क्षेत्र तैनाती स्थल। 

➡बुलंदशहर - दारोगा बिजेंद्र पाल सिंह को दी गई अंतिम विदाई,  पुलिस लाइन में आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना,  एसएसपी संतोष कुमार ने बिजेंद्र को श्रद्धांजलि दी,  एक दारोगा ने दूसरे दारोगा की हत्या कर दी थी, आरोपी दारोगा नरेंद्र सिंह अरेस्ट किया गया है।

➡बुलंदशहर - महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत का मामला, दहेज के लिए सुसरालीजनों पर हत्या का आरोप, पति समेत 4 सुसरालीजनों के खिलाफ FIR दर्ज, आरोपी पति को गिरफ्तार कर भेजा जेल, अनूपशहर के पटपरी मोहल्ले का मामला.

➡हरदोई- यूपी 112 पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता, सड़क हादसे में 4 साल का बच्चा घायल, हादसे के बाद से ही आक्रोशित हुए ग्रामीण, आरोपी बाइक चालक को ग्रामीणों ने पीटा, पचदेवरा थाना इलाके के कुड़ी का मामला।

➡श्रावस्ती- दारोगा राजीव यादव पर गंभीर आरोप, युवक ने 1.50 लाख की छिनैती का आरोप लगाया, रातभर डरा धमका कर युवक को लॉकअप में रखा, पैसा मांगने पर जेल भेजने की धमकी दी- युवक, श्रावस्ती के भिनगा कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡फिरोजाबाद- फिरोजाबाद के 6 नए लोग कोरोना पॉजिटिव,  एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना से संक्रमित, 2 अन्य लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, फिरोजाबाद में कुल 79 लोग कोरोना संक्रमित, ये सभी लोग आगरा मेडिकल कॉलेज में भर्ती,  सीएमओ एसके दीक्षित ने पुष्टि की।

➡बहराइच- 8 कोरोना पॉजिटिव मिलने का मामला, 7 पुलिसकर्मियों को किया गया क्वॉरेंटाइन, एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे, दोनक्का चौराहे पर ड्यूटी पर संर्पक में आए, संक्रमण फैलने की आशंका पर क्वारेंटाइन।     
   
➡बस्ती- पुलिस ने 2 शराब कारोबारी अरेस्ट किया, कार से 100 बोतल बीयर बरामद की गई, लॉकडाउन के बीच शराब की बिक्री कर रहे, दोगुने दामों पर शराब की बिक्री हो रही है।     

➡अलीगढ़- गांजे से भरा ट्रक पुलिस ने बरामद किया, एक करोड़ की कीमत का गांजा बरामद, पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, क्वार्सी पुलिस ने 5 लोगों को अरेस्ट किया.

➡अलीगढ़ - JN मेडिकल कॉलेज में दो और मामले, 2 नए पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप, एक पुरुष समेत 3 डॉक्टर हुए पॉजिटिव, मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन में भर्ती, अलीगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या 11.

➡इटावा - 5 पुलिस वालों को SSP ने निलंबित किया, अलग-अलग मामलों में पांचों निलंबित हुए, इस सभी लोगों की विभागीय जांच होगी। 

➡मुरादाबाद - कोरोना वायरस पर यमराज की दस्तक, मुरादाबाद में अनोखा जागरूक अभियान, यमराज ने किया लोगो को जागरूक, कोरोना के प्रति किया गया जागरूक, लोगों से की घर में रहने की अपील.

➡मेरठ - 3 मई तक सदर दालमंडी पूरी तरह रहेगी बंद, परमिशन धारक समान किr करेंगे होम डिलीवरी, लॉकडाउन में बाजार में भीड़ के चलते फैसला, व्यापारियों-अधिकारियों ने मीटिंग कर लिया फैसला.

➡बांदा - महिला ने रास्ते में बच्चे को दिया जन्म, महिला को बाइक से ले जा रहा था पति, पुलिस ने अपनी गाड़ी से भेजा सीएचसी, एंबुलेंस न मिलने पर बाइक से ले जा रहा था, चिल्ला थाना क्षेत्र के कस्बे का मामला.

➡बागपत - दूसरे राज्यों में फंसे लोगों की आना शुरू, अबतक 200 से ज्यादा लोग पहुंच चुके, जिला प्रशासन ने खाने पीने की व्यवस्था की, यूपी हरियाणा बॉर्डर पर टेंट लगाया गया, टेंट लगाकर अधिकारी खिला रहे हैं खाना.

➡ग्रेटर नोएडा - लॉकडाउन में मीट की दुकानों पर छापेमारी, पुलिस और नगर पालिका ने की छापेमारी, 9 मीट की दुकानों पर बिक रहा था मीट, सभी दुकानों से मीट, औजार किए जब्त, छापे के दौरान सभी आरोपी मौके से फरार, दादरी के नई आबादी में बिक रहा था मीट ।

एटा- रिटायर्ड स्वास्थ्य कर्मी के घर में 2 मासूम बच्चो सहित 5 लोगों की संदिग्ध मौत, घर का दरवाजा तोड़कर निकाला पुलिस ने...क्षेत्र में मचा हड़कम्प।
अभी पांचों लोगों की मौत का नही लग सका है पता, पोस्टमार्टम के बाद हो पायेगा खुलासा।
मृतकों में 78 बर्षीय राजेश्वर प्रसाद पचौरी स्वास्थ्य विभाग से रिटायर्ड व उनकी पुत्र वधु 35 बर्षीय दिव्या पचौरी व मृतक दिब्या की बहिन 24 बर्षीय बुलबुल,व 10 बर्षीय आयुष बेटा  व दूसरा बेटा 1 साल का है।

 घटना की वजह अभी स्पष्ट नही । डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम मौके पर ,जांच जारी।

➡दिल्ली - कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, कोरोना टेस्ट पर प्रियंका गांधी ने पूछे सवाल, ज्यादा टेस्टिंग ही कोरोना रोकथाम की कुंजी, यूपी सरकार ने जांच संख्या बताना बंद किया, यूपी सरकार को ये लड़ाई समझना होगा-प्रियंका, कितने टेस्ट रोज हो रहे संख्या स्पष्ट हो-प्रियंका, आंकड़ा जनता के सामने रखना महत्वपूर्ण-प्रियंका, टेस्टिंग के समय पूरी सावधानी लेनी चाहिए-प्रियंका, इसकी प्रक्रिया जनता को बताई जानी चाहिए-प्रियंका.

➡लखनऊ - उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को झटका, सरकार ने डीए पर रोक लगाई, कर्मचारियों और पेंशनरों को डीए नहीं मिलेगा. महंगाई भत्ता, राहत का भुगतान नहीं होगा, 1 जनवरी 20 से जून 21 तक DA बंद रहेगा, 6 प्रकार के भत्ते भी बंद किए गए सचिवालय भत्ता, पुलिस भत्ता बंद किया, यूपी में 16 लाख कर्मचारी होंगे प्रभावित.

➡लखनऊ - जरूरतमंदों का राशन कार्ड बनाने का होगा सर्वे, गांव में पंचायतों के सचिव सर्वे करने जाएंगे, शहर में नगर पालिका,निगम के लोग जाएंगे, लिस्ट तैयार कर आपूर्ति विभाग देगा राशन कार्ड.

➡लखनऊ - कल जांच किए गए सैंपल में 43 पॉजिटिव, केजीएमयू की रिपोर्ट में 43 लोग पॉजिटिव, 9 कोरोना मरीज सहारनपुर में भर्ती हुए हैं, 17 कोरोना संक्रमित लोग लखनऊ में मिले, 3 लोग RSM बीकेटी लखनऊ में भर्ती किए गए, 3 कोरोना संक्रमित सीएचसी बिसवां में भर्ती, 4 लोग आगरा में होम क्वारेंटाइन किए गए, 7 कोरोना संक्रमित आगरा में भर्ती किए गए, आगरा के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हुए, कल लिए गए सैंपल की आज आई है रिपोर्ट.

➡लखनऊ - सीएम योगी की आज की समीक्षा बैठक, हर जिले में फोकस टीम बनाएं डीएम, कोरोना मरीजों पर सीधे निगाह रखे टीम, PPE किट और मास्क की कमी ना हो, मरीजों की संख्या बढ़ने ना पाए-सीएम योगी.

➡हरदोई - बिना टेंडर 9 लाख के बैंडेज की हो गई खरीद, CMSD के चीफ फार्मासिस्ट ने कर डाला खेल, जेम पोर्टल को दरकिनार कर संस्था से खरीदा, BJP नेता ने डीएम से मामले की शिकायत की.

➡बागपत - राशन डीलर की गुंडई से लोग परेशान, गरीबों को राशन देने से मना किया, राशन डीलर की गुंडई का वीडियो वायरल, बागपत के सुल्तानपुर हटाना का मामला.

➡मुरादाबाद - नागफनी में तैनात सिपाही को कोरोना, हॉटस्पॉट निवासी युवक को भी कोरोना, जिले में 91 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, अभी तक सिर्फ एक मरीज की मौत हुई.

➡मेरठ - नक्सली कनेक्शन में मेरठ का ठेकेदार गिरफ्तार , बम बनाने का सामान सप्लाई करने का आरोप, छत्तीसगढ़ में सड़क निर्माण कंपनी में करता था काम, बम बनाने के उपकरण, वॉकी टॉकी नक्सलियों को दिए
,भावनपुर का सुशील शर्मा कांकेर में गिरफ्तार.

➡मेरठ - अनियमितता पर राशन की दुकान सस्पेंड, राशन विक्रेता के खिलाफ दर्ज हुआ केस, राशन विक्रेता तहसीन अहमद पर केस, पात्र गरीबों को विक्रेता ने नहीं दिया राशन, सदर के गंज बाजार इलाके का है विक्रेता.

➡कानपुर - कानपुर में 3 मई तक नहीं खुलेंगी दुकानें,होम डिलीवरी से ही पहुंचेगा सामान, कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर फैसला, जिलाधिकारी कानपुर ने जारी दिए आदेश.

➡कानपुर - कोरोना संक्रमण फैलाने पर पहली कार्र्वाई, संक्रमित गर्भवती महिला,उसके पति पर FIR, महामारी अधिनियम, लॉकडाउन उल्लंघन का केस, होम क्वारंटीन की सलाह के बाद घूम रहे थे सभी, हॉटस्पॉट एरिया की रहने वाली है महिला.

➡उन्नाव - 31 की कोरोना जांच रिपोर्ट आई निगेटिव, जिला प्रशासन ने ली राहत की सांस, 23 अप्रैल को लिए गए थे सैम्पल, उन्नाव में अब तक एक पॉजिटिव केस.

➡झांसी - ओरछा गेट चौकी के पास लॉकडाउन उल्लंघन, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रहीं धज्जियां, बिना मास्क के बाजार में घूमते दिख रहे लोग, लॉकडाउन पालन कराने का DM ने दिया आदेश.

➡लखीमपुर - तीन एएनएम केंद्रों की शुरुआत की गई, गर्भवती महिलाओं को पोषाहार किट बांटी गई, थारू क्षेत्र में एएनएम सेंटर काफी जर्जर थे, अब यहां एम्बुलेंस की व्यवस्था कराई गई, सीडीओ की पहल पर शुरू किए गए सेंटर्स.

➡गोरखपुर - संतकबीरनगर-गोरखपुर बॉर्डर पर सघन चेकिंग, संतकबीरनगर में आज मिले हैं 20 नए मामले, हाईवे पर एक-एक गाड़ी की टेकिंग हो रही है, चिकित्सकों की टीम के साथ हो रही है चेकिंग, संतकबीरनगर के लोगों को वापस भेजा जा रहा.

➡संभल - 4 कोरोना संक्रमित मिलने पर हॉटस्पॉट घोषित, चारों तरफ से इलाका पुलिस ने सील कर दिया, घरों से निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई, संभल कस्बा के नई सराय को बनाया हॉटस्पॉट.

➡उन्नाव - अवैध शराब बेचने की शिकायत पर पिटाई, शिकायत पर दबंगों ने युवक को जमकर पीटा, गंभीर हालत में युवक CHC में करवाया भर्ती, बांगरमऊ क्षेत्र के चकपीर नगर का मामला.

➡गोंडा - युवती ने संदिग्ध परिस्थितियों में लगाई आग, आग लगने से युवती 80 फीसदी तक जली, गंभीर हालत में युवती लखनऊ में भर्ती हुई, शोहदों से परेशान बताई जा रही है युवती, गांव के 3 शोहदों का युवती ले रही नाम, पुलिस पर कार्रवाई न करने का लगा आरोप, मोतीगंज क्षेत्र के तुर्काडीह गांव का मामला.

➡सुल्तानपुर - सुल्तानपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव केस, एक और व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि की गई, जांच के बाद आई रिपोर्ट में वायरस की पुष्टि, सुल्तानपुर में अब कोरोना के 3 मरीज, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने केस की पुष्टि की.

➡मुरादाबाद - कोरोना संदिग्ध महिला की मौत से हड़कंप, जांच रिपोर्ट आने से पहले महिला की मौत, टीएमयू में महिला को भर्ती कराया गया था, संभर निवासी महिला की टीएमयू में मौत, सीएमओ डॉ एमसी गर्ग ने की पुष्टि.

➡मुरादाबाद - मुरादाबाद में एक कोरोना संक्रमित की मौत, कोरोना संक्रमित युवक की अस्पताल में मौत, टीएमयू कोरोना वॉर्ड में भर्ती हुआ था युवक, हॉटस्पॉट इलाके नबावपुरा का रहने वाला था, मृतक युवक के भाई की भी हो चुकी है मौत, मुरादाबाद में कोरोना से अबतक 4 की मौत, सीएमओ डॉ एमसी गर्ग ने की पुष्टि.

➡बस्ती - डीएम आशुतोष निरंजन ने जारी किया आदेश, कोई भी दुकान,प्रतिष्ठान अभी नहीं खुलेंगे, पूर्व की तरह लॉकडाउन का होगा पालन, केंद्र के गाइडलाइन पर राज्य को लेना है फैसला.

➡लखीमपुर - दुकानें खोलने को लेकर असमंजस की स्थिति, खीरी जिला प्रशासन ने तस्वीर साफ की, राज्य सरकार के दिशा-निर्देश अभी नहीं मिले, लॉकडाउन पूर्व की तरह सख्ती से लागू-डीएम.

➡अमरोहा - खेत में पानी को लेकर 2 भाइयों में मारपीट, लॉकडाउन में मारपीट का वीडियो वायरल हुआ, 2 परिवारों में जमकर चले लात,घूंसे,लाठी-डंडे, आदमपुर इलाके के गांव ढेकला का मामला.

➡चंदौली - तेलंगाना में चंदौली के 300 लोग फंसे, चहनिया ब्लॉक के 150 लोग तेलंगाना में फंसे, जिलेभर के लगभग 300 लोगों को परेशानी, ग्रेनाइट पत्थर कारखाने में काम करते है सभी यूपी-बिहार के फंसे है लगभग 900 लोग, करीमनगर के असिफ़नगर-बहुपेट फंसे है लोग.

➡चंदौली - विहिप नेता ने लगाई खाप पंचायत, खुद जज बनकर किया फैसला,वीडियो वायरल. 25 किलो चना चोरी करने पर सजा दे दी, चोरी करने वाले बाप-बेटे की पिटाई की गई, सभी के पैरों पर गिरकर मंगवाई गई माफी, कंदवा क्षेत्र के अमड़ा गांव का मामला.

➡सीतापुर - सीतापुर में 3 लोगों की कोरोना जांच पॉजिटिव, बिसवा में सभी कोरोना संक्रमित भर्ती किए गए, एसपी एलआर कुमार ने रिपोर्ट की पुष्टि की.

➡मुरादाबाद - मुरादाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या 95, पुलिसकर्मी गुलाम गौस को भी संक्रमण हुआ, नागफनी पथराव के आरोपियों को पकड़ा था, हॉटस्पॉट इलाके से एक और रिपोर्ट पॉजिटिव, इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई.

➡हापुड़ - अज्ञात कारणों से मकान में हुआ धमाका, धमाके से उड़ी मकान की छत,बुजुर्ग घायल, सिटी कोतवाली के बदनोली गांव की घटना.

➡दिल्ली - देशभर में कोरोना के 24506 मरीज, अबतक 775 लोगों की कोरोना से मौत, दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 2500 पार, दिल्ली में अभी तक 53 लोगों की मौत हुई, दरियागंज सब्जी मंडी में की जा रही स्क्रीनिंग.

➡दिल्ली - विश्व में कोरोना का कहर लगातार जारी विश्व में 2,826,655 लोगों को कोरोना, विश्व में 196,971 लोगों की कोरोना से मौत अमेरिका में 24 घंटे में 1,858 लोगों की मौत, अमेरिका में 52,092 लोगों की कोरोना से मौत, अमेरिका में 923,612 लोगों को कोरोना, स्पेन में 24 घंटे में 367 लोगों की मौत, स्पेन में 22,524 लोगों की कोरोना से मौत, स्पेन में 219,764 लोगों को कोरोना, इटली में 24 घंटे में 420 लोगों की मौत, इटली में 25,969 लोगों की कोरोना से मौत, इटली में 192,994 लोगों को कोरोना, फ्रांस में 24 घंटे में 389 लोगों की मौत, फ्रांस में 22,245 लोगों की कोरोना से मौत, फ्रांस में 159,828 लोगों को कोरोना.

➡दिल्ली - देशभर में सभी पंजीकृत दुकानें खोलने के आदेश, आवासीय परिसर में आने वाली दुकानों को राहत, आवासीय परिसर की दुकानों से प्रतिबंध हटा, इस संबंध में राज्य सरकारों को निर्देश जारी हुए, सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखना होगा,  गृह मंत्रालय ने राज्य सरकारों को दिया आदेश, म्युनिसिपल कारपोरेशन के निर्देशों का पालन अनिवार्य, अभी शॉपिंग मॉल्स पर पाबंदी जारी रहेगी, अभी मॉल्स को खोला नहीं जा सकेगा, बाजार,आवासीय परिसर की दुकानें खुलेंगी.

➡दिल्ली - सीआरपीएफ के 9 जवान कोरोना से संक्रमित, 50 अन्य जवानों को क्वारेंटाइन किया गया है, सहायक नर्स के संपर्क में आए थे 9 जवान, कुपवाड़ा से नोएडा छुट्टी पर आया था जवान.

➡दिल्ली - कल भारत में कोरोना के 1752 मामले सामने, यह एक दिन का अभी तक सबसे बड़ा आंकड़ा, एक ही दिन में रिकॉर्ड 1752 मामले सामने आए.

➡जम्मू-कश्मीर - सुरक्षाबलों और आतंकवादियों में पुलवामा के अवंतीपोरा में मुठभेड़ हुई, सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया.

➡लखनऊ - आज से रमजान का पवित्र महीना शुरू, आज रोजेदारों ने रखा रमजान का पहला रोजा, कोरोना के चलते लोगों ने घरों में पढ़ी नमाज, लॉकडाउन का पालन करने की अपील की गई, मस्जिदों से ऐलान के जरिये कराया पालन.

➡लखनऊ - यूपी में अबतक 1665 कोरोना मरीज हुए, यूपी में कोरोना से 25 लोगों की मौत, आगरा में सबसे ज्यादा 348 कोरोना मरीज, लखनऊ-190,गाजियाबाद में 52 कोरोना मरीज, नोएडा-112,मुरादाबाद-104 कोरोना मरीज, वाराणसी-26,शामली में 27 कोरोना मरीज, मेरठ-90,बुलंदशहर में 27 कोरोना मरीज, बस्ती-23,फिरोजाबाद में 75 कोरोना मरीज, रायबरेली-43,बिजनौर में 29 कोरोना मरीज, अमरोहा में कुल 23 कोरोना के मरीज हैं
,कानपुर में अब तक 144 कोरोना मरीज.

➡लखनऊ - लखनऊ में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज, लखनऊ से कोरोना को लेकर बड़ी खबर, लखनऊ में कोरोना के 16 नए केस मिले, लखनऊ में कुल 190 लोगों को कोरोना, यूपी में अबतक 1663 लोगों को कोरोना.

➡लखनऊ - कलेक्ट्रेट में कोविड-19 को लेकर नोडल अधिकारी ने कार्यों की समीक्षा की, इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम का निरीक्षण भी किया,, जिलाधिकारी,मुख्य विकास अधिकारी रहे मौजूद.

➡लखनऊ - 30 जून तक प्रदेश में सामूहिक कार्यक्रम नहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया आदेश, कोई भी सार्वजनिक,सामूहिक कार्यक्रम नहीं होगा, सीएम ने सभी डीएम को जारी किए आदेश.

➡मेरठ - मेरठ में 3 और लोग कोरोना पॉजिटिव, 3 नये मरीजों में COVID-19 की पुष्टि, इमालियान,लखीपुरा,सरधना में नये मरीज इमालियान की गर्भवती महिला को कोरोना, जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 90, मेडिकल की कोरोना लैब में हुई पुष्टि.

➡बुलंदशहर - दारोगा बिजेंद्र पाल की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने आरोपी दारोगा को किया अरेस्ट, बीबीनगर थाने में तैनात हैं दोनों दारोगा आरोपी दारोगा नरेंद्र गाजियाबाद से अरेस्ट, आरोपी सर्विलांस की मदद से हुआ गिरफ्तार, घटना के बाद से आरोपी हुआ था फरार, उपनिरीक्षक की इलाज के दौरान हुई मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बुलंदशहर के बीबीनगर थाने की घटना.

➡मेरठ - कोरोना संक्रमित महिला ने बेटे को जन्म दिया, बिना कोरोना टेस्ट के परिजनों को सौंपा बच्चा, मेडिकल के डॉक्टरों पर CMO ने उठाये सवाल, बिना जांच परिजनों को बच्चा देना है गलत, 5 दिन बाद होगी बच्चे की जांच-मेडिकल प्रिंसिपल, रजबन के सब्जी विक्रेता की पत्नी हैं पॉजिटिव.

➡मेरठ - कोरोना महामारी में भी VVIP कल्चर हावी, संतोष अस्पताल के 13 लोग क्वॉरेंटाइन से रोके गए, अस्पताल के मालिकों के सत्ता में तगड़े रसूख, स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने रोके संदिग्ध मरीज, 
BJP नेता के संक्रमण के मामले में भी VVIP कल्चर, नेगटिव आये सिटी अध्यक्ष को हस्तिनापुर में क्वॉरेंटाइन, परिवार समेत हस्तिनापुर में पहला क्वॉरेंटाइन कराया, सैलानियों का दर्शनीय स्थल है हस्तिनापुर
जंगल,गंगा और पौराणिक स्थल देखने योग्य हैं, अभी तक कोरोना से अछूते हस्तिनापुर में क्वॉरेंटाइन, 4 दिन बाद भी रजबन के संदिग्धों की रिपोर्ट नहीं, VVIP कल्चर को लेकर आईबी ने गृह मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट.

➡मेरठ - पंजीकृत दुकानें खुलने की एडवाइजरी का मामला, मेरठ जिले में रेडअलर्ट जोन में नहीं खुलेगी कोई दुकान- डीएम, DM ढींगरा ने केंद्रीय एडवाइजरी को किया स्पष्ट.

➡बस्ती - मेडिकल कॉलेज के 2 डॉक्टरों पर आरोप, डॉ अभिषेक,डॉ आकाश पर लगे गंभीर आरोप, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से शराब पीकर मारपीट सोशल मीडिया में वायरल हुआ कारनामा, स्थानीय होटल में क्वारंटीन किए गए थे, मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल से शिकायत की गई.

➡बाराबंकी - बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं, नगर पंचायत EO की बड़ी लापरवाही सामने, शिकायत मिलने के बाद भी कार्रवाई नहीं की, टिकैतनगर में रानी मुन्नी देवी मंडी का मामला.

➡बाराबंकी - कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, आग की चपेट में आई 2 ट्रक प्लास्टिक, आग से लाखों का सामान जलकर खाक, नगर के पीरबटावन नाले के पास की घटना.

➡नोएडा - दिल्ली से भागे पॉज़िटिव मरीज़ को पुलिस ने दबोचा, बॉर्डर क्रॉस करना चाह रहा था पॉजिटिव मरीज, दिल्ली पुलिस ने नोएडा पुलिस को दी सूचना, सूचना के बाद पुलिस ने की थी नाकाबंदी, कार को रुकवाकर पॉजिटिव मरीज़ को झुंडपुरा बॉर्डर पर एडीसीपी, एसीपी ने मरीज को पकड़ा.

➡वाराणसी - वाराणसी में 7 कोरोना के नए केस मिले, सभी लोग दिल्ली के मदनपुरा से लौटे थे, मदनपुरा को हॉटस्पॉट बनाया गया है, जिले में एक और नया हॉटस्पॉट बनाया गया, मड़ौली को बनाया गया 7 वां हॉटस्पॉट.

➡आगरा - कोरोना पॉजिटिव के 13 नए केस मिले, जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 348, 294 एक्टिव केस, आगरा में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन का बढ़ा खतरा, पुलिस फॉलोअर,मेडिकल कॉलेज लैब टेक्नीशियन, सब्जी विक्रेता,मेडिकल स्टोर व्यवसाई को कोरोना, अब तक हुए 4625 और 299 रैपिड किट टेस्ट, आगरा में 46 मरीज दूसरे जिलों और राज्यों के.

➡कानपुर - कानपुर में आज कुल 37 कोरोना मरीज आए, कानपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 144 पहुंची, अबतक 3 मरीजों की हुई कोरोना से मौत, कानपुर CMO अशोक शुक्ला ने की पुष्टि.

➡वाराणसी - वाराणसी में 3 दिनों तक बन्द रहेगा दवा मंडी, 3 दिनों तक सप्तसागर मंडी बंद रहेगी, 3 दिन मंडी में होगा सेनेटाइजेशन का कार्य, वाराणसी डीएम ने जारी किया आदेश.

➡बांदा - प्रेम प्रसंग में युवती ने जहरीला पदार्थ खाया, गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर किया गया रेफर, शादी के बाद भी सुसराल वाले नहीं बुला रहे घर, बांदा के बिसंडा इलाके का मामला.

➡बुलंदशहर - 11 डॉक्टरों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई, जिला महिला अस्पताल के डॉक्टरों की रिपोर्ट, एक फार्मासिस्ट कोरोना से पीड़ित मिला था, इसके बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने जांच कराई, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने पुष्टि की.

➡संतकबीरनगर - संतकबीरनगर से कोरोना को लेकर बड़ी खबर, एक ही परिवार के 19 लोग कोरोना संक्रमित, संतकबीरनगर में कोरोना मरीजों की संख्या 21, देवबंद से लौटे युवक के संपर्क में रहे ये लोग, युवक समेत पूरे परिवार की जांच कराई गई, रिपोर्ट आने के बाद मगहर कस्बा सील किया, जिला प्रशासन ने मगहर को सील कर दिया, एक ही परिवार के 19 लोगों में कोरोना मिला, बखिरा के तिलाठी में भी एक युवक संक्रमित, 
लखनऊ से गांव लौटे युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव, प्रशासन ने ग्राम तिलाठी को भी सील किया.

➡अलीगढ़ - नोएडा क्वारेंटाइन सेंटर से भागा युवक पॉजिटिव, नोएडा से भागकर अलीगढ़ पहुंचे युवक को कोरोना, नोएडा से आई टीम युवक को वापस लेकर गई, परिवार के अन्य 9 लोग भी क्वारेंटाइन किए गए, 
पूरे गांव को किया गया सेनेटाइज,फोर्स तैनात, खैर क्षेत्र के मौर में कोरोना वायरस की दहशत.

➡फिरोजाबाद - रमजान का पवित्र महीना आज से शुरू, प्रशासन ने सामान आपूर्ति की तैयारी की, जरूरी सामान की डोर टू डोर आपूर्ति होगी, हॉटस्पॉट इलाकों के लिए 50 टीमें बनाई.

➡गाजियाबाद - नगर निगम ने 10 फीसदी हाउस टैक्स बढ़ाने का अपना पूर्व आदेश वापस लिया, इस वित्तीय वर्ष 2020 -21 में नहीं बढ़ेगा टैक्स, कोरोना से आई आर्थिक तंगी के चलते फैसला.

➡गाजियाबाद - रेलवे हॉस्पिटल के डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ होम क्वारेंटाइन, अस्पताल के फार्मासिस्ट में कोरोना की पुष्टि, आर्यनगर में अस्पताल की ओपीडी भी बंद की.

➡गाजियाबाद - निजी लैब में कोरोना के 2 सैंपल लिए जाएंगे, एक सैंपल सरकारी जांच लैब में भेजना होगा, CMO ने मैक्स अस्पताल,2 लैब को दिया निर्देश.

➡कौशाम्बी - बीएसए कार्यालय में खिड़की तोड़कर चोरी, AC को बाहर निकाल कर भीतर घुसे चोर, डीएम-एसपी आवास के बीच BSA कार्यालय, हफ्तेभर में BSA दफ्तर में 2 बार चोरी हुई.

➡एटा  - एटा में 5 लोगों की मौत से मचा हड़कंप, एक ही परिवार के 5 लोगों की संदिग्ध मौत, आसपास के लोग हत्या की आशंका जता रहे, 2 मासूम बच्चों समेत 5 लोगों की लाश मिली, पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव बाहर निकाला, कोतवाली नगर क्षेत्र के श्रृंगार नगर का मामला.

➡चंदौली - सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, बिना मास्क के ही लोग नवीन सब्जी मंडी पहुंचे, लॉकडाउन का किसी तरह पालन नहीं हो पा रहा, चंदौली में लोग नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन