समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

28 अप्रैल 2020


➡दिल्ली- CRPF के 12 और जवान कोरोना पॉजिटिव मिले, अभी तक 47 CRPF जवान पॉजिटिव पाए गए हैं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, संक्रमण से CRPF जवान के निधन पर ट्वीट किया, मोहम्मद इकराम हुसैन के निधन की दुख-शाह, मैंने इकराम के परिजनों से बात की है- शाह।

➡दिल्ली- पीएम मोदी ने कनाडा के पीएम से बात की, भारतीयों का ध्यान रखने के लिए शुक्रिया कहा, भारत और कनाडा के बीच सहयोग महत्वपूर्ण-PM   
 
➡दिल्ली- मौलाना साद के खिलाफ जांच का मामला, क्राइम ब्रांच के एक सिपाही को कोरोना हुआ, साद के खिलाफ जांच वाली टीम में शामिल,  जांच टीम के सभी 15 सदस्य क्वारेंटाइन। 

➡दिल्ली- कंटेनमेंट जोन की संख्या अब 100 हुई, शाहीन बाग एरिया में D ब्लॉक सील किया गया, पिलांजी विलेज में मकान नंम्बर P 65,P 185 सील।   

➡दिल्ली- SC में कोरोना पॉजिटिव मिलने का मामला, सुप्रीम कोर्ट को आज सैनिटाइज किया गया, संक्रमित कर्मचारी मिलने पर सैनिटाइजेशन। 

➡लखनऊ- विधायक श्याम प्रकाश को नोटिस जारी, अनुशासनहीनता के लिए नोटिस जारी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने नोटिस जारी किया, एक हफ्ते में विधायक से मांगा जवाब, सार्वजनिक बयान देने पर नोटिस जारी, स्वतंत्रदेव सिंह ने बयान को गंभीरता से लिया, हरदोई के गोपामऊ से विधायक हैं श्याम। 

➡लखनऊ- प्रवासी श्रमिकों को दिया गया राशन, कंचनपुर मटियारी में बांटा गया राशन, विष्णु विहार में 50 परिवारों को राशन दिया, छत्तीसगढ़ के प्रवासी श्रमिकों को राशन दिया, जिला प्रशासन ने बांटा श्रमिकों को राशन।

➡लखनऊ- विधानसभा अध्यक्ष का विधायकों को निर्देश, विधानसभा में कंट्रोल रूम की स्थापना की गई, आप लोग क्षेत्र में जनता की समस्याएं सुने, निराकरण के लिए कंट्रोल रूम को सूचना भेजे।

➡लखनऊ- सोशल मीडिया पर पुलिस की कड़ी निगरानी, डीजीपी मुख्यालय से की जा रही है निगरानी, मदद के लिए लोगों ने 3993 ट्वीट किए हैं, मेडिकल इमरजेंसी के लिए 262 ट्वीट किए, यूपी पुलिस लोगों को मदद पहुंचा रही।

➡लखनऊ- हॉटस्पॉट वाले इलाकों के लिए DM का आदेश,  अब वहां कोई गतिविधि नहीं होगी- डीएम,  'आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति होम डिलीवरी से',  एग्ज़ान स्कूल नक्खास हॉटस्पॉट वाला क्षेत्र-DM,  सामान पहुंचाने के लिए वालेंटियर बनाए- DM 

➡लखनऊ- 10 बोरे पान,मसाला पुलिस ने बरामद किया, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गाड़ी पकड़ी, लॉकडाउन में पान,मसाला पूरी तरह प्रतिबंधित, ऐशबाग में पुलिस ने पान,मसाला जब्त किया।       

➡लखनऊ- ड्रोन कैमरे से की जा रही निगरानी, घनी आबादी में ड्रोन की मदद निगरानी, उल्लंघन करने वालों को किया जा रहा चिन्हित, विकासनगर इलाके में ड्रोन से की निगरानी।

➡लखनऊ- हॉटस्पाट का पुलिस कमिश्नर ने किया निरीक्षण, गोमतीनगर के विजय खण्ड इलाके में हॉटस्पाट, ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों को दी सामग्री, फेस गार्ड, शील्ड समेत बिस्कुट और जूस दिया। 

➡लखनऊ- प्रदेशभर में लॉकडाउन के उल्लंघन पर कार्रवाई, 684577 वाहनों के चालान किए गए, 32654 वाहन पुलिस ने किए सीज, 12.83 करोड़ से ज्यादा वसूला शमन शुल्क, धारा 188 के तहत 32316 मुकदमें किए दर्ज, ईसी एक्ट के तहत 563 केस किए दर्ज।

लखनऊ- यूपी में 2053 लोग कोरोना से संक्रमित, यूपी में कोरोना से 34 लोगों की मौत हुई, 988 जांच रिपोर्ट अभी लैब से आना बाकी,  आज यूपी में कोरोना के 66 नए केस मिले,  आगरा में 17,वाराणसी में 12 नए केस मिले,  संतकबीरनगर में 2 नए कोरोना पॉजिटिव केस,  आज शाम 7 बजे तक की रिपोर्ट जारी की गई।   

➡लखनऊ- लॉकडाउन में यूपी पुलिस ने की कार्रवाई, सोशल मीडिया को लेकर पुलिस की कार्रवाई, आपत्तिजनक पोस्ट पर 578 मुकदमें किए दर्ज, 151 अफवाह फैलाने वालों पर भी कार्रवाई की।

➡सीतापुर- नोडल अफसर डॉ रौशन जैकब की छापेमारी, एक दर्जन नर्सिंग होम पर छापेमारी की गई, तीन नर्सिंग होम के लाइसेंस निरस्त किए, लखनऊ सिटी चिकित्सालय का लाइसेंस रद्द, डिवाइन हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द किया है, जनसेवा हॉस्पिटल का लाइसेंस निरस्त किया, सीएमओ सीतापुर के खिलाफ कई शिकायत, CMO के खिलाफ शासन को पत्र भेजने के निर्देश, डॉ आलोक कुमार के खिलाफ शासन को पत्र, कोविड-19 नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई, रेनू महेश हॉस्पिटल को बंद करने के निर्देश, कोविड-19 से बचाव के मानक पूरे नहीं थे।     

➡संतकबीरनगर- शोहदों की दबंगई का वीडियो वायरल, छेड़खानी का विरोध करने पर की पिटाई, दबंगों ने युवती की बड़ी बहन को पीटा, घरवालों को भी दबंगों ने जमकर पीटा, पुलिस ने नहीं की आरोपियों की गिरफ्तारी, प्रतापपुर गांव में शोहदों की दबंगई।

➡वाराणसी- शराब तस्करी मामले में दूसरी बड़ी कार्रवाई, बीजेपी ने जिला मंत्री को पदमुक्त किया, जिला मंत्री उमेश दत्त पाठक पदमुक्त हुए, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने जारी किया लेटर,  कल भाजयुमो जिलाध्यक्ष पदमुक्त किए गए थे, संजय गुप्ता,उमेश पाठक पर पार्टी की कार्रवाई, अभी कई और नेताओं पर कार्रवाई होगी। 

➡लखीमपुर खीरी- अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 500 लीटर अवैध शराब बरामद की गई, 15 भट्टियां, दर्जनों स्थाई टैंक तोड़े गए, पुलिस ने तीन अभियुक्तों को किया अरेस्ट, मैलानी के मशहूर संसिया कॉलोनी का मामला।

➡गाजियाबाद- राशन की दलाली करने वालों पर प्रशासन सख्त,  जांच के बाद मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए, ADM स्तर के अधिकारी ने मामले की जांच की, दबाव में अपात्र लोगों को राशन बांटा जा रहा था,  लॉकडाउन में 20 हजार नए राशन कार्ड बनाए।   
     
➡ग्रेटर नोएडा- लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर एक्शन, 65 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सड़क पर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई, 16 केस दर्ज,191 वाहनों के किए चालान,  सीपी के निर्देश पर पुलिस ने की कार्रवाई।

➡मिर्जापुर- लॉकडाउन के उल्लंघन की फोटो की वायरल, सपा जिलाध्यक्ष ने लॉकडाउन की उड़ा धज्जियां, कार्यकर्ताओं के साथ जिलाध्यक्ष ने फोटो खींची, प्रशासन की सख्ती के खिलाफ फोटो सेशन, सपा जिलाध्यक्ष देवी चौधरी ने उड़ाई धज्जियां।

➡महोबा- दो विभागों के फेर में फंसी पेयजल योजना, नल उपभोक्ताओं पानी नहीं मिलने के आसार, कांशीराम कॉलोनी के लोग पानी के लिए परेशान, जल निगम का बिजली विभाग पर आरोप, जल निगम का लो वोल्टेज देने का आरोप।

➡बरेली- बरेली में एक और कोरोना पॉजिटिव केस, कोरोना फ्री होने के बाद दूसरा पॉजिटिव केस, शाहबाजपुर में 20 वर्षीय युवक को कोरोना, एसीएमओ डॉ रंजन गौतम ने की पुष्टि, मुंबई से ट्रक में बैठकर बरेली आया था युवक।

➡पीलीभीत- पीलीभीत में लॉकडाउन का उल्लंघन, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई गई धज्जियां, पुलिस ने अभियुक्तों को साथ में बैठाया, एक दर्जन लोग एक साथ बैठाए गए थे, वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ,  पीलीभीत के पूरनपुर कोतवाली का मामला।

➡बुलंदशहर- पूर्व विधायक गुड्डू पंडित पर केस दर्ज, अनूपशहर में लॉकडाउन उल्लंघन पर केस, संतों की हत्या के मामले में पगोना गए थे, वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया, लॉकडाउन उल्लंघन की धाराओं में केस दर्ज।

➡प्रयागराज- लॉकडाउन के उल्लंघन पर की गई कार्रवाई, 51 लोगों के खिलाफ 14 केस दर्ज किए गए, 9 व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया, लॉकडाउन में 7726 वाहनों की चेकिंग की, 989 वाहनों का पुलिस ने किया चालान।           

➡लखीमपुर खीरी - शराब माफियाओं के अड्डे पर छापेमारी, 3 हजार लहन,50 लीटर कच्ची शराब बरामद, पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया, निघासन बाबागंज में बन रही कच्ची शराब। 

➡बलिया- क्वारेंटीन सेंटर में मुर्गा पार्टी का मामला, पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज किया, भर्ती युवक ने युवकों के साथ पार्टी की, सेल्फी सोशल मीडिया में वायरल किया, भीमपुरा थाना क्षेत्र का मामला।

➡गाजियाबाद-गाजियाबाद में 24 घंटे में 3 हत्या की घटना, मसूरी में युवक की चाकू गोदकर हत्या की, लोनी में पति ने पत्नी की गला रेतकर हत्या की, आज सुबह गाजियाबाद में एक युवक का मर्डर। 

➡बाराबंकी - आर्यावर्त ग्रामीण बैंक के सामने लापरवाही, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई गई धज्जियां, जुटी रही भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग हुई फेल, आर्यावर्त ग्रामीण बैंक रामनगर का मामला। 

➡नोएड- 4 दिन की मासूम को सड़क किनारे मां ने छोड़ा, पुलिस ने बच्ची का मेडिकल चेकअप कराया, थाने पर बच्ची को गोद लेने वालों की लाइन, फेस-3 थाना क्षेत्र के प्रथला रोड का मामला।   

➡फतेहपुर- 60 किलो अफीम के साथ युवक गिरफ्तार, झारखंड से हरियाणा ले जाई जा रही अफीम, नारकोटिक्स,थरियांव पुलिस ने की गिरफ्तारी, डीसीएम पर खाद्य सप्लाई का पास लगा था।   

➡कानपुर- कोरोना वारियर्स का वेतन देने से इनकार, 3 दिन का वेतन देने से किया इनकार, पीएम केयर फंड में वेतन देने से इनकार, डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों का इनकार, सीएमओ के आदेश पर जताई असहमति।   
➡चंदौली- क्रिकेट खेलने के विवाद में मारपीट, दो पक्षों में जमकर चला लाठी-डंडा, मारपीट में एक महिला को आई चोट, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, अलीनगर क्षेत्र के वार्ड नबंर 5 की घटना। 

➡अमेठी- गुजरात के अंकलेश्वर में फंसे सैकड़ों मजदूर, उत्तर प्रदेश वापसी की सरकार से गुहार लगाई, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं वायरल, कंपनी ने ना पैसा दिया और ना कोई मदद।   

➡महोबा - परिवार के 5 सदस्यों को फूड प्वाइजनिंग, तरबूज खाने से मासूम बच्ची की मौत, 4 लोगों की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती, पनवाड़ी के अग्निहोत्री मोहल्ले की घटना।       

➡हापुड़- दो पक्षो में खूनी संघर्ष, लाठी-डंडे चले, दोनों तरफ से जमकर चले लाठी डंडे, खूनी संघर्ष में कई लोग घायल, धौलाना थाना क्षेत्र का मामला।

गाज़ियाबाद : लेने गया था सब्जी और राशन, ले आया दुल्हन ।
गाजियाबाद में लॉक डाउन के दौरान बेटा सब्जी और राशन लेने के लिए निकला था। लेकिन जब वापस लौटा, तो दुल्हनिया लेकर आया। और मां के होश उड़ गए। दरअसल यह बेटा अपनी गर्लफ्रेंड को पत्नी बनाकर ले आया था। और मां ने घर में घुसने से मना कर दिया। बस फिर क्या था। मामला थाने पहुंच गया। दुल्हन के लिबास में लड़की और उसके साथ लड़का दोनों थाने में मौजूद थे। वहां पर लड़के की मां भी आई। और खुले शब्दों में कह दिया कि लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले बेटे को घर में नहीं घुसने दूंगी। बेटा राशन लेने गया था, और लड़की ब्याह कर ले आया।

शादी हुई भी है या नहीं, इस बात का भी कोई सबूत नहीं है। जब लड़के से बात की गई तो उसका कहना है कि मंदिर में शादी हुई है। पूरा मामला थाने में पुलिस के लिए भी सिरदर्द बन गया। हालांकि फिलहाल पुलिस ने लड़का लड़की को समझा दिया है। लड़का अपनी नई नवेली दुल्हन को लेकर किराए के मकान में चला गया है। और लड़के की मां ने फिलहाल साफ शब्दों में कह दिया है कि लॉक डाउन खत्म होने से पहले घर आने की जरूरत नहीं है।

बुलंदशहर : 2 साधुओं को बुलंदशहर में काट डाला मंदिर में 2 साधुओं की निर्मम हत्या 
आरोपी ने धारदार हथियार से की हत्या ,लो ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंपा , मंदिर परिसर में सो रहे थे दोनों साधु ।
सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची, पुलिस ने दोनों शवों को पीएम के लिए भेजा । अनूप शहर के पगौना गांव की घटना ।

➡दिल्ली - दिल्ली सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर, लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला अगले हफ्ते, कल बैठक के बाद पीएम ने दिए संकेत-सूत्र.

➡लखनऊ - बिजलीकर्मी भी वायरलेस से लैस होंगे, पुलिस की तरह मिलेगा वायरलेस सेट, सभी जगहों पर वायरलेस उपलब्ध होंगे, विभाग ने वायरलेस देने के निर्देश दिए, मेंटेनेंस करने वाली टीम को वायरलेस सेट
,ऑफसरों और वर्क टीम से सीधा संवाद.

➡लखनऊ - मेडिकल कॉलेजों में सामान्य ऑपरेशन शुरू होंगे, 3 मई को लॉकडाउन खुलने का इंतजार नहीं, आदेश पर सामान्य ऑपरेशन होंगे शुरू, टेली मेडिसिन के जरिये OPD भी शुरू होगी, चिकित्सा शिक्षा विभाग ने प्रस्ताव भेजा, रुके हुए ऑपरेशन जल्द शुरू किये जाएंगे.

➡लखनऊ - हॉटस्पाट इलाकों में समन्वय बैठक की गई, जिला प्रशासन,स्वास्थ्य विभाग की बैठक हुई, पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश, कार्रवाई करने के डीजीपी ने दिए निर्देश हैं, लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जाए- DGP, हॉटस्पॉट इलाकों में पुलिसकर्मी सावधानी रखें- DGP, लापरवाही पर अधिकारियों की जवाबदेही होगी-DGP.

➡संभल - महिला कोटेदार के पति की गुंडई दिखी, पूरा राशन नहीं देता कोटेदार का पति, महिला उपभोक्ता से पति ने की बदसलूकी, बिना राशन दिए दुकान से भगाया, राशन डीलर की दबंगई का वीडियो वायरल,
गुन्नौर थाना के गांव करियाबैन का मामला.

➡संतकबीरनगर - संतकबीरनगर में कोरोना के 2 नए मरीज मिले, बखिरा और मगहर के रहने वाले है दोनों, डीएम संतकबीर नगर ने पॉजिटिव की पुष्टि की, जिले में कुल कोरोना के 23 नए मामले.

➡आगरा - बाइक सवार आधा दर्जन युवकों ने की जमकर फायरिंग, इलाके में मची सनसनी. फायरिंग करके बाइक सवार युवक फरार हुए, विवादित पोस्ट का विरोध करने पहुंचे थे, हिंदूवादी संगठन से जुड़े बताए गए आरोपी, एत्माद्दौला क्षेत्र में लॉकडाउन का उल्लंघन, फायरिंग की घटना सीसीटीवी में कैद हुई, कल टेड़ी बगिया 100 फुटा रोड का मामला.

➡मेरठ - मेरठ में एक और कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिला, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 94, मेरठ में नहीं रुक रहा कोरोना का कहर.

➡मेरठ - कोरोना संक्रमित की मौत का मामला, मृतक की चेन में 136 लोग मिले, मृतक का कोरोना टेस्ट 4 दिन रोका, रिपोर्ट पहले आती, तो पहले मिलती चेन, संक्रमित की मौत के बाद आई रिपोर्ट, अफसरों की लापरवाही पड़ सकती है भारी.

➡मेरठ - कोरोना मरीज की मौत का मामला, सेंट्रल इंटेलिजेंस ने केन्द्र को भेजी रिपोर्ट, लापरवाही की रिपोर्ट केन्द्र को भेजी, स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की लापरवाही, CMO,1 प्रशासनिक अफसर पर कार्रवाई तय
कारोबारी की मौत पर भाजपाई भी लामबंद, इलाज न मिलने पर मर गया कोरोना मरीज.

➡मेरठ - ऑनलाइन पढ़ाई बनी फीस वसूलने का फंडा, चिराग जूनियर स्कूल में ऑनलाइन काम नहीं, आपत्ति करने पर स्कूल ने छात्रा को निकाला, ट्विटर के जरिये DM,UPCM से शिकायत.

➡मेरठ - शराब की ऑनलाइन बिक्री से हो रही ठगी, फेसबुक,व्हाट्सअप के जरिये ठगी का जाल, एडवांस बुकिंग के जरिये ठगी कर रहे ठग, शराब ठेके बंद, ऑनलाइन डिलीवरी का झांसा, लॉकडाउन में चादर तानकर सो रहा विभाग.

➡मिर्जापुर - जिले में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी, फीस के लिए बना रहे अभिभावक पर दबाव, ऑनलाइन फीस की मांग कर रहा प्रबंधन, पूरी फीस वसूलने के चक्कर में हैं प्रबंध, सूचना के बाद भी नहीं हो रही कार्रवाई.

➡अयोध्या - कोरोना महामारी, त्यौहार को लेकर जिले में 24 जून तक बढ़ाई गई धारा 144, डीएम अनुज झा ने जारी किया आदेश.

➡बदायूं - महिला एसओ ने कराई पुलिस की फजीहत, लॉकडाउन के पालन के नाम पर की पिटाई, महिला SO की पिटाई से क्षेत्रीय लोग नाराज, पिटाई करने पर भीड़ ने घेरी पुलिस की गाड़ी, महिला SO  पर पिटाई,गालीगलौज का आरोप, पुलिस की पिटाई से पीड़ित महिला बेहोश, लापता बच्चे की ढूढने ने निकले थे परिजन, सिविल के SHO ने भीड़ को कराया शांत, सिविल लाइन के नई सराय का मामला.

➡इटावा - प्रधान ने युवक की गोली मारकर की हत्या, प्रधान पहले भी कर चुका था हमला, युवक की हत्या से इलाके में मचा हड़कंप, प्रधान के घोटाले खोल रहा था युवक, इकदिल थाना के रीतोर गांव की घटना.

➡बागपत - ग्रामीणों ने पीट-पीटकर प्रेमी की हत्या की, प्रेमिका को घर से उठाने आया था प्रेमी, पुलिस की लापरवाही से प्रेमी की हत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, रमाला क्षेत्र के किरठल गांव की घटना.

➡शाहजहांपुर - हरियाणा से लाए गए लगभग 600 मजदूर, अलग-अलग स्कूलों में क्वॉरेंटाइन किए गए, सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई, खांसी बुखार वालों की कोरोना जांच होगी, जलालाबाद-सदर तहसील के पास क्वांरेटाइन.

➡नोएडा - गंभीर बीमार लोगों को उबर की फ्री एंबुलेंस सेवा मिलेंगी, एक दिन पहले करनी होगी कॉल, 18004192211 टोल फ्री पर करनी होगी कॉल.

➡आगरा  - रात में कोरोना के 8 नए मामले मिले, कोरोना मरीजों की संख्या हुई 389, आगरा में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले, आगरा DM ने पॉजिटिवों की पुष्टि की.

➡हरदोई - अन्य राज्यों से 684 मजदूर पहुंचे हरदोई, हरियाणा में फंसे मजूदर हरदोई पहुंचे, यूपी रोडवेज बसों से लाए गए मजदूर, सभी की कराई गई थर्मल स्क्रीनिंग, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद क्वॉरंटीन किया
,क्वॉरंटीन सेंटर में 14 दिन रुकेंगे मजदूर.

➡हरदोई - कच्ची शराब को लेकर यूपी पुलिस को किया गया ट्वीट, ट्विटर के जरिये शराब का अड्डा बताया, कच्ची शराब बनने का पता बताया, सुरसा थाना के सर्रा सथरा पता लिखा , सुरसा पुलिस मामले की जांच में जुटी.

➡बरेली - कोरोना संक्रमित मरीज मिलने का मामला, हजियापुर इलाके को हॉटस्पाट बनाया गया, हजियापुर में आने जाने पर लगाई गई रोक, हजियापुर में मिला था कोरोना पॉजिटिव केस.

➡दिल्ली- 2 चीनी कंपनियों से ऑर्डर रद्द किया,रैपिड किट खरीदने का ऑर्डर रद्द किया,ऑर्डर क्वालिटी के आधार पर रद्द किया,किट के लिए भारत ने भुगतान नहीं किया,दोनों कंपनियों को किट वापस की जाएगी।

➡दिल्ली- 23 अस्पताल के मेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित,दिल्ली में 209 मेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित ,95% मेडिकल स्टाफ नॉन कोरोना वार्ड के लोग,बाबू जगजीवनराम,अंबेडकर हॉस्पिटल में संक्रमण, मैक्स पड़पडगंज,कैंसर संस्थान में कोरोना पहुंचा,AIIMS, सफदरजंग, RML, मैक्स साकेत में कोरोना,बाबू जगजीवन राम अस्पताल में 59 संक्रमित,मैक्स पड़पडगंज में 33 मेडिकल स्टाफ संक्रमित,अंबेडकर अस्पताल में 26 मेडिकल स्टाफ संक्रमित,दिल्ली कैंसर इंस्टिट्यूट में 26 मेडिकल स्टाफ,AIIMS और सफदरजंग में 8 स्टाफ संक्रमित है,लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल में 14  मेडिकल स्टाफ

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट में कोरोना का पहला मामला ,SC का एक कर्मचारी कोरोना से पॉजिटिव,ये कर्मचारी 16 अप्रैल को कोर्ट आया था,2 रजिस्ट्रार 30 अप्रैल तक क्वारेंटाइन हुए,संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा।

➡लखनऊ- यूपी में आज 113 कोरोना के मरीज मिले,यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 1986,यूपी में कोरोना से 31 लोगों की मौत हुई,आगरा में 12 कोरोना के नए मरीज मिले,आगरा में अबतक 384 कोरोना के मरीज
लखनऊ में 2 कोरोना के नए मरीज मिले,लखनऊ अबतक 196 लोग कोरोना संक्रमित,नोएडा में आज कोरोना के 16 नए मामले,नोएडा में अबतक संक्रमितों की संख्या 133,कानपुर में 27 कोरोना के नए मरीज मिले
कानपुर में अबतक 197 कोरोना मरीज मिले,मुरादाबाद में 3 नए कोरोना संक्रमित मरीज,मुरादाबाद में अबतक 104 लोग कोरोना मरीज,मेरठ में 3 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले,मेरठ में अबतक 93 कोरोना संक्रमित मरीज,बुलंदशहर में कोरोना के 12 नए मरीज मिले,बुलंदशहर में अबतक 50 लोग कोरोना संक्रमित,फिरोजाबाद में 17 नए लोग कोरोना संक्रमित,फिरोजाबाद में 100 लोग अबतक कोरोना पीड़ित,अलीगढ़ में 10 कोरोना के नए मामले मिले हैं,अलीगढ़ में अबतक 23 लोग कोरोना संक्रमित,स्टेट कंट्रोल रूम ने आंकड़े जारी किए,आज शाम 7 बजे तक के आंकड़े जारी किए।

➡लखनऊ- सीएम कल छात्र-छात्राओं से वीसी करेंगे,कोटा से आए छात्र-छात्राओं से बात करेंगे,वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद,शाम 4.30 बजे हालचाल लेंगे CM योगी,ऑनलाइन शिक्षा के संबंध में चर्चा करेंगे, लॉकडाउन का पालन कराने को लेकर बात।

➡लखनऊ- आईटी डिपार्टमेंट की प्रोत्साहन राशि रोकी ,वित्त विभाग ने विशेष सचिवों की राशि रोकी,विशेष सचिवों की प्रोत्साहन राशि रोकी गई,IT इलेक्ट्रॉनिक डिपार्टमेंट के आदेश पर रोक।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में दी मदद,कृषि विभाग ने राहत कोष में दी मदद,सूर्यप्रताप शाही ने सीएम को सौंपा चेक,23 लाख 28 हजार ₹57 का चेक सौंपा, नगर विकास विभाग ने भी मदद राशि दी, 1 करोड़ 46 लाख 90 हजार रुपए का चेक।

➡लखनऊ - माध्यमिक शिक्षा के स्कूलों को लेकर आदेश,2020-21 के शुल्क में नहीं होगी बढ़ोतरी,प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा का आदेश,शासन के आदेश पर DM को आदेश जारी,किसी भी बोर्ड में नहीं होगी शुल्क की वृद्धि,फीस ले चुके स्कूल रकम समायोजित करेंगे,अगले महीनों की फीस में समायोजित करेंगे,अभिभावकों के हित में लिया बड़ा फैसला

➡लखनऊ- MLC उदयवीर सिंह ने CM को लिखा पत्र,आगरा में प्रशासनिक लापरवाही पर पत्र,कोरोना मरीजों की संख्या आगरा में बढ़ी,लापरवाही,अव्यवस्था,बदइंतजामी से संख्या बढ़ी,सामान्य इलाज भी संभव नहीं हो रहा ,आगरा, मॉडल पूरी तरह ध्वस्त हुआ है ,उदयवीर ने कई केस से CM को अवगत कराया,सरकारी व्यवस्था को बहाल कराने की मांग,अफसरों के खिलाफ उदयवीर ने शिकायत की,दोषी अफसरों पर कार्रवाई करें-उदयवीर सिंह

➡ कन्नौज - मरीजों को फोन पर मिलेगा डॉक्टर परामर्श ,मेडिकल कालेज के डॉक्टर देगें परामर्श,सुबह 8 से 2 बजे तक फोन पर मिलेगा परामर्श,कोरोना संक्रमण को लेकर चालू हुई दूरभाष ओपीडी,राजकीय मेडिकल कॉलेज कन्नौज का मामला।

➡कन्नौज- अस्पताल से लौटे युवक की पिटाई,सिपाहियों ने गुंडई करके युवक को पीटा,पुलिस की पिटाई से युवक का हाथ फटा, छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡ मथुरा- लाल दरवाजे से कोरोना संक्रमित मिलने का मामला,संपर्क में आए लोगों को किया गया होम क्वारंटीन,घर में रहने की सभी को प्रशासन ने हिदायत दी है।

➡प्रयागराज- आज रात प्रतियोगी छात्र भेजे जाएंगे घर,गृह जिलों के लिए रोडवेज से होंगे रवाना,डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने दी जानकारी ,सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाएगा,सीएम के आदेश के बाद प्रशासन अलर्ट।

➡गोंडा - गोंडा के रसोई गैस उपभोक्ताओं से खबर,भारत समाचार पर खबर चलने पर खुलासा,बीपीसीएल की बड़ी मनमानी आई सामने,बगैर DM को बताएं ट्रांसफर किए कनेक्शन,15200 रसोई गैस कनेक्शन किए इधर-उधर,जिला पूर्ति अधिकारी को भी नहीं दी सूचना,DSO ने सप्लाई इंस्पेक्टर को भेजा नोटिस,DM ने BPSL अधिकारियों को किया तलब,बीपीसीएल ने पब्लिक को पैनिक किया।

➡नोएडा - नोएडा में 6 हॉटस्पाट और बढ़ाए गए,हॉटस्पाट की संख्या बढ़कर हुई 46,निठारी, तिलपता गांव भी हॉटस्पाट घोषित,जेवर का जांचना भी हॉटस्पाट घोषित,पाई 2 सेक्टर भी हॉटस्पाट घोषित, नए मरीज़ मिलने से हॉटस्पाट किए गए,नोएडा में अबतक मरीजों की संख्या 129 हुई।

➡कानपुर - भारत समाचार की खबर का बड़ा असर,फूलों की खेती बर्बाद होने का मामला,खबर चलने पर प्रशासन ने लिया संज्ञान,SDM सदर,तहसील टीम मौके पर पहुंची,शासन से मुआवजा दिलाने का आश्वासन।

➡हापुड़ - फोन कर राशन मांगना युवक को पड़ा महंगा,नगर पालिका के ईओ ने युवक को हड़काया,ईओ और युवक के बात का ऑडियो वायरल,एडीएम ने दिए मामले की जांच के आदेश, हापुड़ नगर पालिका क्षेत्र का मामला।

➡आगरा - कोरोना को लेकर आगरा से अच्छी खबर,5 और कोरोना पीड़ित ठीक होकर घर लौटे,अभी तक 54 लोग ठीक होकर घर वापस।

➡बहराइच - भारत-नेपाल सीमा पर लोगों में दहशत,अचानक ऑक्सीजन सिलेंडर में रिसाव,नेपाल जा रहा था ऑक्सीजन का टैंकर,15 टन ऑक्सीजन गैस से भरा था टैंकर,रुपइडिहा थाना क्षेत्र का मामला।

➡वाराणसी में बीजेपी की बड़ी कार्रवाई , भाजयुमो जिलाध्यक्ष को पदमुक्त किया गया,शराब तस्करी में पाए जाने पर कार्रवाई की,संजय गुप्ता का नाम शराब तस्करी में आया,चौबेपुर थाना क्षेत्र में कल पकड़ी गई शराब।

➡गाजियाबाद - 51 मजदूर ABES कॉलेज क्वारेंटीन सेंटर भेजे गए,हरियाणा से लाए गए मजदूर क्वारेंटीन किए गए,इनके लिए भोजन और रहने की व्यवस्था की गई,14 दिनों के बाद घरों के लिए रवाना किए जाएंगे।

➡गाजियबाद - BJP से लोनी MLA को बर्खास्त करने की मांग,BJP में ही लोनी विधायक पर कार्रवाई की मांग,नगर पालिका अध्यक्ष रंजीता धामा ने मांग की,सीएम योगी को पत्र लिखकर शिकायत की गई, गरीबों की रसोई बंद करने का लगाया आरोप,नंद किशोर गुर्जर को बर्खास्त करने की मांग।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन