समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

27 अप्रैल 2020


➡दिल्ली - स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया आंकड़ा ,देश में 28380 कोरोना पॉजिटिव मरीज , देश में अबतक 886 लोगों की मौत,पिछले 24 घंटों में 1463 नए मामले आए,देश में पिछले 24 घंटे में 60 मौतें हुईं, पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक मौत हुई।

➡लखनऊ- आंधी से क्षेत्रों में बिजली बाधित का मामला,ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दिया आदेश ,तत्काल बहाल हो बिजली आपूर्ति ,‘कृषि फीडरों पर 10 घंटे निर्बाध रहे आपूर्ति’,शिकायतों का तत्काल करें निस्तारण- श्रीकांत

➡लखनऊ- राजधानी लखनऊ में कोरोना का कहर ,लखनऊ में कोरोना के मरीज हुए 195,लखनऊ में आज एक नया मरीज मिला,हॉटस्पाट इलाकों में निगरानी सख्त।

➡लखनऊ- दिव्यांग गायिका ने 10 माह की पेंशन दी ,कोरोना से लड़ने को दान की अपनी पेंशन,सीएम केयर फंड में 5 हजार पेंशन दान की,गायिका शबीना सैफी की सराहनीय पहल।

➡लखनऊ- लोहिया संस्थान से 10 मरीज डिस्चार्ज ,सभी 10 मरीजों की दोबारा रिपोर्ट निगेटिव ,3 मरीज 25 अप्रैल को डिस्चार्ज किए गए ,7 मरीज 26 अप्रैल को डिस्चार्ज किया गया,सदर इलाके के एक ही परिवार के थे सभी।

➡लखनऊ - UP के 5 जिलों में 17 पुलिसकर्मी संक्रमित,वाराणसी, कानपुर में 7-7 पुलिसकर्मी संक्रमित,मुरादाबाद, बिजनौर में 1-1 पुलिसकर्मी संक्रमित,आगरा में भी एक पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित ,डीजीपी मुख्यालय से सतर्कता बरतने के निर्देश,सभी पुलिसकर्मियों को सतर्कता बरतने के निर्देश।

➡लखनऊ- स्पीकर हृदय नारायण दीक्षित ने लिखा पत्र,डीएम उन्नाव को स्पीकर ने लिखा पत्र,फसलों के नुकसान का आंकलन करें- स्पीकर ,किसानों को सहायता देने के लिए लिखा पत्र,बेमौसम बारिश से फसलों को हुआ नुकसान ,‘किसानों और मृतक आश्रितों को सहायता दें’।

➡हाथरस- लॉकडाउन के बीच कपड़े की दुकान खुली,तीन मंजिले पर दुकान खोलकर बिक्री की,पुलिस के आने पर ग्राहक को रस्सी से उतारा,तीन मंजिला मकान से रस्सी के जरिए उतारा,वीडियो हुआ सोशल मीडिया में वायरल, सिकंदराराऊ के बांके बिहारी शोरूम का मामला।

➡गोंडा - प्रवासी मजदूरों को अधिकारियों ने खिलाया खाना,अपने हाथों से अधिकारियों ने परोसा खाना,सिटी मजिस्ट्रेट,SDM ने खाना परोस कर खिलाया,हरियाणा से गोंडा आए 152 प्रवासी मजदूर,छह अलग-अलग बसों से लाए गए मजदूर,कर्नलगंज,गोंडा में मजदूरों को किया क्वॉरेंटाइन,14 दिन तक क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहेंगे मजदूर।

➡आगरा - आगरा में कोरोना का कहर जारी ,आगरा में 9 नए कोरोना पॉजिटिव मिले ,आगरा में अबतक 381 कोरोना पॉजिटिव ,आगरा में अबतक 10 लोगों की मौत।

➡हरदोई - कैशलपुरी में मिलीं दो संदिग्ध महिलाएं ,सड़क पर हड्डियां और कपड़े फेंक रही थीं,घटना सीसीटीवी में कैद,प्रशासन को दी सूचना,नगर पालिका ने इलाके को सैनिटाइज किया,कोतवाली के पीछे कौशलपुरी का मामला

➡आगरा-आगरा में बीडीओ मनीष वर्मा सस्पेंड हुए,भारत समाचार की खबर का बड़ा असर,क्वारेंटीन सेंटर में गड़बड़ी पर BDO सस्पेंड,अमानवीय तरीके से खाना देने पर सस्पेंड,बिस्कुट,पानी फेंककर मरीजों को दिया गया
जांच में दोषी मिलने पर मनीष वर्मा सस्पेंड,शासन के निर्देश पर आगरा DM की कार्रवाई

➡आगरा- महिला सिपाही की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव,फॉलोअर सिपाही के साथ खाना बनाती थी,अबतक 94 सिपाहियों को किया क्वारेंटीन,अभी सभी सिपाहियों की सैंपलिंग होनी है,एक वरिष्ठ पत्रकार को कोरोना पॉजिटिव।

➡मऊ- काशी में सिपाही में कोरोना मिलने का मामला,सिपाही के पिता,परिवार को आइसोलेट किया गया,पूरे इलाके को सील किया,सिपाही के पिता ADO,मुहम्मदाबाद ब्लॉक के कर्मचारियों भी आइसोलेट

➡ग्रेटर नोएडा- ग्रेटर नोएडा में झुग्गियों में लगी भीषण आग,आग से जलकर एक दर्जन झुग्गियां हुई खाक,आसपास की झुग्गियों को कराया गया खाली,दमकल की 4 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू,कासना के खानपुर की झुग्गियों का मामला।

➡अलीगढ़ में 7 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले,अभीतक जिले में 24 लोग कोरोना संक्रमित,कोरोना वायरस से अलीगढ़ में एक की मौत,जेएन मेडिकल कॉलेज से आई जांच रिपोर्ट,जिलाधिकारी अलीगढ़ ने रिपोर्ट की पुष्टि की।

➡विश्व- विश्व में कोरोना के मरीज 30 लाख के पार, विश्व में 2.07 लाख से ज्यादा की मौत, अमेरिका में 55 हजार से ज्यादा की मौत, अमेरिका में करीब 10 लाख कोरोना मरीज, स्पेन में 23 हजार से ज्यादा की मौत, इटली में 26 हजार से ज्यादा की मौत, फ्रांस में 22 हजार से ज्यादा की मौत, ब्रिटेन में 20 हजार से ज्यादा की मौत, बेल्जियम में 7 हजार से ज्यादा की मौत, जर्मनी में करीब 6 हजार लोगों की मौत, ईरान में 5700 से ज्यादा लोगों की मौत, दुनिया में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस।

➡दिल्ली- हॉटस्पॉट जोन में ही आगे बढ़ेगा लॉकडाउन,3 मई तक पीएम मोदी लेंगे अंतिम फैसला, मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में पीएम ने कहा, अर्थव्यवस्था को लेकर टेंशन न लें-PM मोदी, हमारी अर्थव्यवस्था अच्छी है- पीएम मोदी,हमें एक नीति तैयार करनी होगी-पीएम मोदी,'जिसपर राज्य को विस्तार से काम करना है'।

 ➡दिल्ली- पीएम की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक खत्म, 4 मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने को कहा, राज्यों में अच्छा काम हुआ, एक्सपर्ट्स के सुझाव लगातार ले रहे- पीएम मोदी

➡दिल्ली - बीएसपी सुप्रीमो मायावती का ट्वीट- केंद्र और सरकार टेस्टिंग को बढ़ाएं, गरीब, मजदूरों को खाना उपलब्ध कराएं, गरीब, मजदूरों की इम्युनिटी कैसे बढ़ेगी, सरकारी गल्ला किस काम आएगा?, गरीब मजदूरों को सरकार घर भिजवा दें-माया।

➡दिल्ली- सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर- लॉकडाउन पर सूत्रों के हवाले से खबर, हॉटस्पाट क्षेत्रों में लॉकडाउन रहेगा- सूत्र, हालात काबू वाले राज्यों को रियायत-सूत्र, जिलेवार कुछ रियायतें दी जाएंगी- सूत्र, अंतिम फैसला 3 मई तक लिया जाएगा, मेघालय, हिमाचल लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में, बाकी राज्य लॉकडाउन को हटाने के पक्ष में, 3 मई के बाद चरणबद्ध हटे लॉकडाउन-सूत्र।

➡दिल्ली - बांग्ला साहिब गुरुद्वारे की परिक्रमा की, पुलिस ने सम्मान के तौर पर की परिक्रमा, सैकड़ों पुलिसकर्मी और अफसरों ने की परिक्रमा, लॉकडाउन में भूखों को खिलाया जा रहा खाना।       

➡लखनऊ- भारत समाचार की खबर का असर, यूपी मेडिकल कॉर्पोरेशन में भ्रष्टाचार, खबर के बाद टेंडर की डेट बढ़ाई गई, एमडी श्रुति सिंह ने टेंडर डेट बढ़ाई, टेंडर के पहले 3 दिन से वेबसाइट बंद थी, चहेतों को टेंडर दिलाने की योजना थी, पीपीई किट खरीद का टेंडर निकला था, इस महामारी में भी भ्रष्टाचार जारी है, यूपी मेडिकल सप्लाई कार्पोरेशन का खेल।   
 
➡लखनऊ- सतीश चंद्र मिश्र ने पीएम को लिखा पत्र, दिव्यांगों को 1 हजार रुपए देने की मांग की, 40% या अधिक दिव्यांग को भी मिले पेंशन, लॉकडाउन में सभी दिव्यांगों की मदद हो- मिश्रा, 80 फीसदी दिव्यांगों को ही 1 हजार रुपए मिले, बीएसपी से राज्यसभा सांसद हैं एससी मिश्र।

➡लखनऊ- कनिका कपूर को पुलिस ने दिया नोटिस, कनिका कपूर ने खुद नोटिस रिसीव किया, CRPC 141 और 160 के तहत दिया नोटिस, 30 अप्रैल को कनिका का दर्ज होगा बयान,  महानगर के शालीमार गैलेंट अपार्टमेंट का मामला।   

➡लखनऊ- टीम-11 के साथ सीएम योगी की समीक्षा, सीएम योगी की अफसरों के साथ समीक्षा, लॉकडाउन में सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा, 5 केडी पर अफसरों के साथ समीक्षा बैठक।

➡लखनऊ- टेलीमेडिसिन के लिए डॉक्टरों की लिस्ट जारी, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की डॉक्टरों की लिस्ट, प्रदेशभर के 722 डॉक्टर के नाम और नंबर जारी।

➡लखनऊ - सेनेटाइजर के लिए लाइसेंस अनिवार्यता स्थगित, लॉकडाउन को देखते हुए शासन ने लिया निर्णय, सेनेटाइजर बेचने को लाइसेंस अनिवार्यता नहीं।           

➡देवरिया- कोरोना से बचाव के लिए सीडीओ की पहल, 2134 सफाई कर्मियों को दिया PPT कीट, सीडीओ ने सेनेटाइजर,मास्क कीट भी दिया, स्वयं सहायता समूह ने बनाया है PPT कीट, अफसरों ने सफाई कर्मियों का किया सम्मान, विकाश भवन से PPT कीट योजना की शुरुआत,  सफाई कर्मियों ने CDO को दिया धन्यवाद।

➡ग्रेटर नोएडा- लॉकडाउन में पुलिस ने उड़ाया ड्रोन कैमरा, ड्रोन उड़ाकर पुलिस कर रही है निगरानी, लॉकडाउन का पालन कराने के लिए नजर, मस्जिद और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में नजर, पुलिस ने ड्रोन कैमरे से लिया जायजा, सभी से घरों में रहने की अपील की। 

➡गाजियाबाद- यूपी पावर कारपोरेशन के एमडी से मांग, बिजली की बिल जमा करने को लेकर मांग, बिल जमा करने की तिथि बढ़ाने की मांग, अंतिम तिथि 20 मई करने की मांग की, इंडस्ट्रीज फेडरेशन के महासचिव ने लिखा पत्र, 2 से 3 आसान किश्तों में लेने की मांग।

➡नोएडा- जिला अस्पताल में आया कोरोना पॉजिटिव, लेबर रूम में तैनात थी पॉज़िटिव आया, हॉस्पिटल में खाना सप्लाई भी करती थी, अस्पताल में लोगों की आवाजाही रोकी गई, हॉटस्पॉट घोषित किया जा सकता है ,  कई गर्भवती महिलाओं के सम्पर्क में आई थी, आया के पॉज़िटिव आने से मचा हड़कम्प। 

➡एटा- एटा में 5 लोगों की मौत का मामला, घटना का निरीक्षण करने पहुंचे DIG, DIG ने मृतकों के परिजनों से की वार्ता, डीआईजी ने पुलिस लाइन में की वार्ता, DIG ने SIT से जांच का दिया भरोसा, DIG ने घटना स्थल का भी किया निरीक्षण, नगर कोतवाली के श्रगार नगर का मामला।

➡बहराइच- कोरोना पॉजिटिव मरीजों का वीडियो वायरल,  कोरोना मरीजों का मस्ती करते वीडियो वायरल, कोरोना वार्ड में डांस करते हुए काट रहे समय, कोरोना वार्ड में भर्ती मरीज मस्ती कर रहे, क्वॉरंटीन वार्ड में डांस करते वीडियो वायरल, चित्तौरा ब्लॉक की PHC में बना क्वॉरंटीन सेंटर।

➡मुजफ्फरनगर- लॉकडाउन के चलते बनाई गई अस्थायी जेल, अस्थायी जेल का नॉडल प्रभारी बनाया गया, मजिस्ट्रेट एसडीएम मुख्यालय को बनाया, एसडीएम,जेल अधीक्षक ने किया निरीक्षण, लॉकडाउन उल्लंघन करने वालों को रखा जाएगा, डीएवी इंटर कॉलेज को बनाया अस्थाई जेल। 

➡बुलंदशहर- बुलंदशहर में कोरोना का कहर बढ़ा, बुलंदशहर में 11 नए कोरोना मरीज मिले, कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 52 हुई, सभी 9 कोरोना मरीज पहले से ही क्वारेंटाइन, 6 पॉजिटिव फार्मासिस्ट के संपर्क वाले आए, फार्मासिस्ट की पत्नी, बेटी, दो पड़ोसी पॉजिटिव, 3 पॉजिटिव थर्मल स्क्रीनिंग से सामने आए, बुलंदशहर जिला प्रशासन ने की पुष्टि। 

➡बरेली- कोरोना मुक्त बरेली में फिर मिला मरीज, बरेली में कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप, बारादरी के हजियापुर में मिला कोरोना मरीज, बरेली में स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप, बरेली में पहले पाए गए थे 6 कोरोना मरीज, बरेली एसीएमओ ने मरीज की पुष्टि की।

➡प्रयागराज- यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर के जेल जाने का मामला, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जांच के लिए गठित की कमेटी, पांच प्रोफेसरों की कमेटी को कुलपति ने सौंपी जांच, कार्य परिषद की बैठक में रखी जाएगी जांच रिपोर्ट,  रिपोर्ट के आधार पर होगी निलंबन के बाद की कार्रवाई, प्रोफेसर पर विदेशी जमातियों की मदद का है आरोप।

➡कुशीनगर- मुसहर बस्ती में फैला चेचक का प्रकोप, चेचक के प्रकोप से ग्रामीण परेशान, 15 दिनों से चेचक से ग्रसित हैं मुसहर, 18 परिवार के लोग चेचक से हैं ग्रसित,  बरवा कला के मुसहर बस्ती का मामला। 

➡झांसी- एमपी के बॉर्डर पर सैकड़ों जमदूरों को रोका, रक्सा पुलिस सभी मजदूरों को बॉर्डर पर रोका, ट्रकों से मुंबई से बहराइज की ओर जा रहे थे, झांसी, डीएम,SSP पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे,  झांसी के पैरामेडिकल कॉलेज में रोका गया, लगभग 600 मजदूरों को किया गया क्वॉरंटीन। 

➡अलीगढ़- जेएन मेडिकल के रेजिडेंट डॉक्टरों में आक्रोश, डॉक्टरों को नहीं मिल रही पीपीई किट, तीन डॉक्टर हो चुके हैं कोरोना पॉजिटिव, डीएम के बयान पर RDA ने जताया आक्रोश, अलीगढ़ में अबतक 17 कोरोना पॉजिटिव, PPE किट की डॉक्टरों ने की मांग।

➡हरदोई- मामूली विवाद में किशोरी की हत्या, क्रिकेट के विवाद में की गई हत्या, क्रिकेट में 1 रन को लेकर की हत्या, घटना में एक अन्य युवक भी घायल, मामले में 3 लोगों पर दर्ज हुआ केस, बघौली इलाके के सेमरा कला में घटना।

➡अलीगढ़- जिले में 3 और कोरोना पॉजिटिव मिले, 3 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 20 हुई, उस्मानपाड़ा इलाके में मिले तीनों मरीज , अलीगढ़ में अबतक एक की हो चुकी है मौत, उस्मानपाड़ा पहले से है हॉटस्पॉट घोषित। 

➡फतेहपुर- सहिली पुलिस ने 27 मजदूरों को पकड़ा, गुजरात से जौनपुर जा रहे थे सभी मजदूर, सभी मजदूरों को भेजा गया क्वॉरंटीन सेंटर, मलवा के सहिली चौकी इलाके का मामला। 

➡श्रावस्ती- क्वारेंटाइन सेंटर में युवक की मौत से हड़कंप, युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मुम्बई से पैदल आज ही गांव पहुंचा था युवक, सुबह 5 बजे युवक को किया था क्वारेंटाइन, मल्हीपुर के मठखनवा गांव का घटना।   

➡कानपुर- कानपुर में 191 कोरोना पॉजिटिव का मामला, मदरसों के 90 बच्चों में 40 कोरोना पॉजिटिव, हॉटस्पाट इलाकों के मदरसों के बच्चे पॉजिटिव,सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने की पुष्टि।       
     
➡गोंडा - आग से जली युवती की मौत, लखनऊ के हॉस्पिटल में हुई मौत, 4 दिन पहले युवती ने खुद लगाई थी आग, मोतीगंज थाना क्षेत्र के तुर्काडीहा का मामला।

➡सीतापुर- सीतापुर में एक जोड़े की कराई गई शादी,  लॉकडाउन का पालन करते शादी कराई गई,  शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया ,  शहर कोतवाली के चुंगी चौकी में हुई शादी।         

➡सहारनपुर- पुलिस लॉकडाउन उल्लंघन पर की कार्रवाई, सड़कों पर घूम रहे 17 लोगों को किया अरेस्ट, शांति भंग की धारा 151 में भी किया चालान, कई लोग पुलिस को देखकर हुए फरार। 

➡फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में ड्रोन कैमरे से निगरानी , रमजान,लॉकडाउन के चलते निगरानी,मस्जिद में नमाज पढ़ने की मिली सूचना,शिकायतों को लेकर ड्रोन से निगरानी हो रही,शहर कोतवाली,थाना मऊदरवाजा का मामला।

➡विश्व- विश्व में कोरोना के करीब 30 लाख मरीज, विश्व में 2.07 लाख से ज्यादा की मौत, अमेरिका में 55 हजार से ज्यादा की मौत, अमेरिका में करीब 10 लाख कोरोना मरीज, स्पेन में 23 हजार से ज्यादा की मौत,  इटली में 26 हजार से ज्यादा की मौत, फ्रांस में 22 हजार से ज्यादा की मौत, ब्रिटेन में 20 हजार से ज्यादा की मौत, बेल्जियम में 7 हजार से ज्यादा की मौत, जर्मनी में करीब 6 हजार लोगों की मौत ईरान में 5700 से ज्यादा लोगों की मौत, दुनिया में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस

➡अमेरिका- अमेरिका में कोरोना से हाहाकार, अमेरिका में 55 हजार से ज्यादा की मौत, अमेरिका में करीब 10 लाख कोरोना मरीज, कोरोना वायरस का अमेरिका में कहर जारी, अमेरिका में तेजी से लोगों की हो रही मौत   
➡जम्मू-कश्मीर- जम्मू कश्मीर में 7 आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों ने आतंकियों को मार गिराया, 12 घंटों में 7 आतंकियों को मारा, भारी मात्रा में हथियार, गोलाबारूद बरामद, कुलगाम के काजीगुंड में 3 आतंकी ढेर, गुदर में कल 4 आतंकियों को मारा था, आतंकियों से मुठभेड़ में एक मेजर घायल।      

➡दिल्ली- स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े, देश में 27892 कोरोना के मरीज, देश में अबतक 872 मरीजों की मौत, देश में 24 घंटे में 1396 नए केस आए, पिछले 24 घंटे में 48 लोगों की मौत।  

➡दिल्ली- दिल्ली में अस्पताल के स्टाफ को कोरोना, मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का मामला, अस्पताल में 33 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना, संक्रमित स्टाफ में 2 डॉक्टर,23 नर्सिंग स्टाफ, अन्य टेक्नीशियन,सहायक कर्मचारी को कोरोना, अस्पताल की 145 नर्सों को किया क्वारंटीन।

➡दिल्ली- केंद्र ने SC में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की, पैतृक स्थान भेजने की जरुरत नहीं, प्रवासी मजदूरों को भेजने की जरुरत नहीं, पलायन से गांवों में संक्रमण का खतरा, मजदूरों की दैनिक जरूरतों का ध्यान- केंद्र।   

➡दिल्ली- ICMR को बेची रैपिड टेस्ट किट में मुनाफाखोरी, दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस का आदेश, किट की कीमत में 33% कटौती- हाईकोर्ट, कटौती के बाद प्रति किट 400 रुपए में बेचे, भारत में रैपिड किट की आयात लागत 245 रुपए।      

➡दिल्ली- हिंदूराव अस्पताल को आज से खोला गया, हिंदूराव अस्पताल में 3 ओपीडी शुरू की, फ्लू क्लीनक के साथ कैजुअल्टी भी शुरू, इमर्जेंसी वॉर्ड की सेवाएं भी शुरू की गईं, नर्स के कोरोना संक्रमित होने पर बंद था।    
➡राजस्थान- राजस्थान HC के कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, राजस्थान HC बंद रखने की घोषणा की गई, 3 मई तक बंद रखने की घोषणा की गई, कोरोना मरीज 2 न्यायाधीशों के पास बैठता था, HC में सिर्फ जरूरी मामलों की सुनवाई होगी।

➡लखनऊ- कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष का बयान- भत्तों की कटौती से कर्मचारी संगठन नाराज, CM को पत्र लिखकर दर्ज कराया विरोध, भत्तों की कटौती के लिए अफसर जिम्मेदार, वित्त विभाग के अफसर जिम्मेदार, UP के कर्मचारी दिन रात ड्यूटी निभा रहे हैं, कोरोना के खिलाफ ड्यूटी निभा रहे हैं कर्मचारी, CM राहत कोष में कर्मचारियों ने किया है सहयोग, कर्मचारियों ने पहले ही किया है सहयोग, कर्मचारियों की NPS पहले ही डुबो चुका है विभाग, NPS पहले ही वित्त विभाग डुबो चुका है, कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हैं हरिकिशोर तिवारी।

➡लखनऊ- चंदन हॉस्पिटल पर कोई कार्रवाई नहीं, चंदन हॉस्पिटल में कोरोना मरीज मिला था, अस्पताल प्रबंधन पर कार्रवाई नहीं हुई, चंदन हॉस्पिटल सील भी नहीं किया गया, छोटे अस्पतालों पर एक्शन और FIR, बड़े प्राइवेट अस्पतालों पर प्रशासन मेहरबान, छोटे अस्पतालों पर FIR, सीलिंग हुई थी। 

➡लखनऊ- मेडिकल कार्पोरेशन में कारनामे जारी, टेंडर वाली वेबसाइट दो दिन से नहीं खुल रही, आज दोपहर टेंडर की अंतिम तारीख है, PPE किट की आज अंतिम तिथि है, चहेती कंपनियों को टेंडर देने की तैयारी ,  दागी यूपी मेडिकल सप्लाई कार्पोरेशन, पहले भी घटिया PPE किट खरीदी गई थी, यूपी MSC ने खरीदी थी घटिया PPE किट।

➡लखनऊ- 16 वर्षीय किशोरी ने की सुसाइड, सर्वेंट क्वाटर में पंखे से लटककर दी जान, तबियत खराब रहने से थी परेशान- मकान मालिक, पुलिस को नहीं मिला कोई सुसाइड नोट, इंदिरानगर के तकरोही इलाके की घटना।   

➡लखनऊ- महिला का की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, घर में लटकता मिला महिला का शव, मृतका के परिजनों का हत्या का आरोप, पति और उसके परिजनों पर लगाया आरोप, सरोजनीनगर के हाउसिंग सोसायटी का मामला। 

➡लखनऊ- कोरोना संक्रमित होने के शक में विरोध, व्यक्ति का लोगों ने किया विरोध, बाराबंकी से क्वारेंटाइन से भागने का आरोप, इंदिरानगर में छुपकर रहने का आरोप लगा, पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग को दी सूचना,  इंदिरानगर के कुकरेल के पास का मामला।        

➡लखनऊ- केजीएमयू में प्लाज्मा थेरेपी की शुरुआत, बुजुर्ग मरीज को दी गई प्लाज्मा थेरेपी, प्लाज्मा थेरेपी से रोगी की स्थिति स्थिर, KGMU वीसी एमएल भट्ट ने दी जानकारी।      

➡बुलंदशहर- 2 और महिला कोरोना पॉजिटिव मिलीं, जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 43, पूर्व में पांच मरीज हो चुके हैं ठीक, जिले में 1 मरीज की हो चुकी है मृत्यु, जहांगीराबाद के पाठक मोहल्ला निवासी हैं, एक ही परिवार की हैं दोनों महिलाएं, गोरखपुर लैब से आई थीं 164 रिपोर्ट, बुलंदशहर CMO केएन तिवारी ने की पुष्टि।

➡हरदोई- बीजेपी विधायक ने अपनी निधि मांगी वापस, कोरोना को लेकर विधायक ने दी थी निधि  स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार पर मांगी निधि, विधायक श्याम प्रकाश ने वापस मांगी निधि, विधायक ने प्रशासन को पत्र लिखकर की मांग, कोरोना से बचाव के लिए 25 लाख दिए थे, अपनी निधि के खर्च का हिसाब मांगा था,  प्रशासन से जवाब न मिलने पर मांगा पैसा।          

➡ग्रेटर नोएडा- कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का मामला, जिला प्रशासन ने पूरी कॉलोनी को किया सील, वंदना वाटिका की पूरी कॉलोनी को किया सील, 3 मई तक पूरी कॉलोनी को किया सील, कल कॉलोनी में मिला था कोरोना मरीज। 

➡पीलीभीत- कोरोना मुक्त पीलीभीत में फिर मिला मरीज, कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से हड़कंप, इंदौर से लौटे युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, मरीज को बरेली में किया गया आइसोलेट, अमरिया क्षेत्र के टोन्डरपुर गांव का मामला  

➡मेरठ- कोरोना पीड़ित कारोबारी की मौत का मामला, कोरोना पीड़ित का सामान्य वार्ड में हुआ इलाज, पैरालाइज अटैक के बाद भर्ती किया गया था, मेडिकल कॉलेज प्रबंधन कर रहा लीपापोती, नोटिस देकर मौत का मामला दबाने की कोशिश।

➡मेरठ- BJP नेता के परिवार को कोरोना का मामला,  BJP महानगर मंत्री अंकुर कुशवाहा क्वॉरंटीन,  27 अन्य कार्यकर्ता भी क्वॉरंटीन किए गए,  दिग्गज नेता अभी भी होम क्वॉरंटीन,  स्वास्थ्य विभाग ने नहीं भेजा क्वॉरंटीन सेंटर।      

➡अलीगढ़- 37वें दिन हो सकी बरात की विदाई, झारखंड से 21 मार्च को आई थी बरात, लॉकडाउन के चलते फंसे हुए थे सभी, दूल्हे समेत 12 बराती अलीगढ़ में फसे थे, 37वें दिन विदाई में शामिल हुआ पूरा गांव,  अतरौली के विधिपुर में आई थी बरात।    

➡गोरखपुर- जिले में कोरोना का पहला मरीज मिला, BRD मेडिकल कॉलेज में कराया गया भर्ती, मरीज के परिजनों को किया गया क्वॉरंटीन, कोरोना मरीज रविवार को दिल्ली से लौटा था, उरुवा के हाटा बुजुर्ग का निवासी है मरीज, संपर्क में आए 17 लोग किए गए क्वॉरंटीन, CMO डॉ श्रीकांत तिवारी ने की पुष्टि।

➡गाजियाबाद - एसपी क्राइम के नाम से मांगी रकम, फर्जी फेसबुक मैसेंजर से मांगी गई रकम, फर्जी प्रोफाइल बनाकर 20 हजार रुपए मांगे, ठग कर रहा पत्रकार से मदद की मांग, एसपी क्राइम प्रकाश को दी गई जानकारी,  एसपी क्राइम को कई जगहों से मिली जानकारी।

➡हापुड़- लैब टेक्नीशियन कोरोना पॉजिटिव निकला, दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में कार्यरत है, हापुड़ के पिलखुवा निवासी है लैब टेक्नीशियन, दिल्ली से हापुड़ घर आनाजाना करता था,  परिवार के 5 लोग आइसोलेशन वार्ड में भर्ती,  पिलखुवा का एक किमी का दायरा हुआ सील।

➡गाजीपुर- लॉकडाउन की उड़ाई जा रही धज्जियां, लॉकडाउन में दावत का वीडियो वायरल, करीब 50 लोग दावत में हुए शामिल, ग्राम प्रधान के भावी प्रत्याशी ने दी दावत, दावत के वीडियो को फेसबुक पर वायरल,  छावनी लाइन के रघुनाथपुर गांव का मामला। 

➡मथुरा- क्वॉरंटीन सेंटर पर लोगों का हंगामा, पॉजिटिव के संपर्क में आए थे परिजन,  संपर्क में आए परिजन किए गए थे क्वॉरंटीन, घटिया खाना देने का लगा रहे हैं आरोप, लोगों के हंगामे का वीडियो हुआ वायरल,  वृंदावन इलाके के कृष्णा कुटीर का मामला।   

➡बिजनौर- जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, बिजनौर से कश्मीर गया था जमात में, बिजनौर के चाहशीरी का रहने वाला है, पुलिस ने घर से निकालकर किया क्वॉरंटीन, बिजनौर में अब तक 27 कोरोना के केस , डीएम ने कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि की।        

➡कानपुर देहात- हरियाणा से 24 मजूदर पहुंचे कानपुर देहात, 16 मजदूरों को डीएम ने किया गया क्वॉरंटीन, आठ मजदूरों को भेजा गया कानपुर नगर, अकबरपुर पॉलिटेक्निक कॉलेज में क्वारंटीन किया।

➡हरदोई- तमंचे के साथ युवक ने पोस्ट की फोटो, फेसबुक पर युवक ने पोस्ट की फोटो,वीडियो, युवक के विरुद्ध पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, हरियांवा थाना इलाके का मामला।     

➡गोंडा- हरियाणा से अपने जिले पहुंचे 108 मजदूर, 5 बसों से लाए गए प्रवासी मजदूर, लॉकडाउन में हरियाणा बॉर्डर पर फंसे थे, सभी को कर्नलगंज में किया गया क्वॉरंटीन, कन्हैया लाल इंटर कॉलेज में क्वॉरंटीन।     

➡गोंडा- इटियाथोक में कोरोना पॉजिटिव का मामला, गांव के 14 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव, इटियाथोक में मिला था कोरोना पॉजिटिव मरीज, KGMU से आई रिपोर्ट में सबके सैंपल निगेटिव।            

➡हरदोई- जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट,पथराव, मारपीट में लगभग आधा दर्जन लोग घायल, शाहाबाद में सीएचसी में कराया गया भर्ती,  शाहाबाद कोतवाली के बिरौली गांव की घटना।

➡सहारनपुर- कोरोना महामारी में नहीं सुधर रहे लोग, चोरी छिपे मिठाई बेचने पर हुई कार्रवाई, मिठाई बेचते दुकानदार हुआ गिरफ्तार, सहारनपुर मंडी थाना क्षेत्र का मामला।        

➡मुरादाबाद- रेलवे के 8 कोच के आइसोलेट का मामला, रेलवे अधिकारी तैयार कोचों का करेंगे निरीक्षण, रेलवे स्टेशन का प्लेटफॉर्म 7 आइसोलेट वार्ड, कोरोना संदिग्ध मरीजों को किया जाएगा भर्ती। 

➡सीतापुर- हरियाणा से 227 मजदूर सीतापुर पहुंचे, सभी मजदूरों को किया जाएगा क्वॉरंटीन, अलग-अलग क्षेत्र के रहने वाले हैं मजदूर, मजदूरों को रोडवेज बसों से लाया गया है।          

➡आजमगढ़- वाराणसी में पुलिस में कोरोना का मामला, DIG ने किया जीयनपुर कोतवाली का दौरा, ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों को किया जागरुक, सब्जी मंडी की व्यवस्था को लेकर दिये निर्देश।

➡बलिया- क्वॉरंटीन किए गए बुजुर्ग की पिटाई, दबंगों ने क्वॉरंटीन सेंटर पर की पिटाई, दबंगों ने बुजुर्ग को लाठी-डंडे से पीटा, पीड़ित के परिजनों ने थाने में दी तहरीर,  सुखपुरा क्षेत्र के हरपुर गांव का मामला।

➡बाराबंकी- 39 किलो पोस्ता का छिलका बरामद, एम्बुलेंस से चेकिंग के दौरान बरामद, पुलिस ने चालक को पकड़ा,आरोपी फरार, बदोसराय के मरकामऊ का मामला।          

➡संभल- हॉटस्पॉट इलाके का थाना हुआ स्थानांतरण, थाने के निकट 2 कोरोना मरीज मिले थे, पुलिस कर्मियों की सुरक्षा को लेकर फैसला, संभल का रजपुरा थाना किया गया स्थानांतरित।

➡बलिया- जिले में लॉकडाउन में बैंकों का बुरा हाल, बैंकों के सामने ग्राहकों की लगी भारी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन,  बलिया के रसड़ा इलाके का मामला।            

➡आगरा- आगरा में 10 कोरोना पॉजिटिव केस मिले, कोरोना के 10 नए पॉजिटिव मरीज मिले, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 381, आगरा डीएम ने कोरोना की पुष्टि की।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन