समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

04 अप्रैल 2020


➡दिल्ली- देश में कोरोना के 3072 मामले आए,24 घंटे में कोरोना के 525 केस आए,देश में कोरोना से 75 लोगों की मौत,213 मरीजों को किया गया डिस्चार्ज,स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी।

➡दिल्ली- मोदी सरकार की कोरोना पर बड़ी पहल,अब 50 करोड़ लोगों का मुफ्त में होगा इलाज,50 करोड़ लोगों की कोरोना जांच,इलाज मुफ्त होगा ,कोरोना का इलाज आयुष्मान भारत योजना में होगा,प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में इलाज होगा,जांच,इलाज लिस्टेड प्राइवेट हॉस्पिटल्स में होगी,RNA  के PCR जांच के लिए NABL की मान्यता,लैब टेस्टिंग तभी की जाएगी,जब मान्यता हो।

➡दिल्ली- जामिया हिंसा मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई,दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने की गिरफ्तारी,आप पार्टी नेता आशु खान को किया गिरफ्तार,आशु खान को पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार,कई लोगों को दंगे के दौरान भड़काने का आरोप,क्राइम ब्रांच आशु खान से कई बार पूछताछ की।

➡लखनऊ- लग्जरी कार ने पुलिस जीप में मारी टक्कर ,यूपी 32 जेटी 0007 कार ने मारी टक्कर,कार सवार दो लोगों ने मारी टक्कर,आईजीपी चौराहे पर PRV 0520 में मारी टक्कर ,टक्कर लगने से कोई हताहत नहीं,कार पलटी,गाड़ी सीधी करके दोनों को सकुशल निकाला ,फायर ब्रिगेड ने कार की आग बुझाई ,विभूति खंड थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- लखनऊ से बड़ी खबर,अलीजान मस्जिद गली में दो लोगों की मौत,कोरोना पॉजिटिव का भाई है एक मृतक ,दूसरे मृतक की उम्र 60 साल के पास,दोनों युवकों की संदिग्ध मौत से हड़कम्प, पुलिस ने दोनों युवकों के ब्लड सैंपल भेजे,दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगी जानकारी, सदर इलाके में है अलीजान मस्जिद,12 कोरोना पॉजिटिव इसी मस्जिद से मिले थे ,कल सदर बाजार इलाके को किया गया था सील।

➡अलीगढ़- भारत समाचार की खबर का असर,इलाज के अभाव में मौत का मामला,जिला प्रशासन ने परिवार की मदद की,SDM ने 13 दिन की खाद्य सामग्री दी,परिवार को 11 हजार रुपए की मदद दी,परिवार के एक घर भी दिया जाएगा,कोल के बन्नादेवी थाना क्षेत्र का मामला।

➡बरेली- वन विभाग को चकमा देकर बाघिन फरार,वन विभाग के पिंजरे के आकर हुई फरार,सीसीटीवी फुटेज में फिर दिखाई दी बाघिन,बंद पड़ी रबर फैक्ट्री में लगवाए हैं 4 पिंजरे।

➡आगरा- जमातियों को पनाह देने वालों पर कार्रवाई,जमातियों के मददगारों पर दर्ज हो रहे मुकदमे,महामारी एक्ट का उल्लंघन करने पर कार्रवाई,थाना सदर में 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज,रकाबगंज में एक परिवार पर मुकदमा दर्ज।

➡पीलीभीत- पीलीभीत में स्वास्थ्य टीम पर हमला,महिला स्वास्थ्य कर्मी से छेड़छाड़ का प्रयास,बाहर से आए लोगों की जांच करने गई थी टीम,मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को पकड़ा,पूरनपुर कोतवाली के टंडोला का मामला।

➡हापुड़- हापुड़ में 2 और कोरोना पॉजिटिव मरीज,दोनों जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए,हापुड़ में अब तक कोरोना के 3 मरीज,दोनों को अस्पताल में भर्ती किया गया,दिल्ली के जमात से वापस आये थे दोनों
दोनों के परिवार को कोरेंटाइन किया गया,थाना गढ़ कोतवाली में मिले दोनों पॉज़िटिव।

➡कानपुर- तबलीगी जमात के लोग कर रहे परेशान,मेडिकल स्टाफ को परेशान करने का आरोप,जमाती डॉक्टरों पर थूक रहे हैं,जमाती वार्ड में गंदगी कर रहे हैं,जमाती डॉक्टरों को अपशब्द बोल रहे हैं,जमाती वार्ड में इकट्ठा हो रहे हैं- कॉलेज प्रिंसिपल

➡वाराणसी- वाराणसी प्रशासन ने स्कूल प्रशासन को दिया आदेश ,लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने दिया सख्त आदेश ,तीन महीने की एक्स्ट्रा फीस न लेने का दिया आदेश ,अप्रैल, मई और जून का फीस नही लेगा कोई स्कूल ,फीस जमा न होने से नही कटेगा किसी बच्चे का नाम ,लॉकडाउन में कारोबार ठप होने को देखते हुए आदेश।
-------------------------------------------------------
➡देहरादून- उत्तराखण्ड में कोरोना पॉजिटिव केस 22 हुए,6 नए कोरोना के मामले सामने आये,आज के 5 मामले नैनीताल,1 हरिद्वार का मामला ,11 देहरादून 1 पौड़ी,4 उधमसिंहनगर के केस मिले।

➡दिल्ली- पीएम विपक्ष के नेताओं के साथ करेंगे बैठक ,8 अप्रैल को सुबह 11 बजे करेंगे बैठक,पीएम विपक्ष के नेताओं के साथ करेंगे बैठक,कोरोना पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करेंगे बैठक।

➡दिल्ली- ऊर्जा मंत्रालय का बयान - 5 अप्रैल को पॉवरग्रिड फेल होने पर स्पष्टीकरण,केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय का स्पष्टीकरण ,लाइट बंद करने की अवधि में ग्रिड बैलेंसिंग की प्रक्रिया लागू है ,लोगों को चिंता न करने की सलाह दी, सभी उपकरणों को चलाने का आश्वासन दिया जाए,स्थानीय निकायों को भी स्ट्रीट लाइट चालू रखने को कहा।

➡लखनऊ- पीएम पर अशोभनीय टिप्पणी का मामला, टिप्पणी करने वाला शिक्षक निलंबित हुआ,हरदोई का सहायक अध्यापक मनीष मिश्रा निलम्बित,BSA हरदोई ने शिक्षक को किया निलंबित,बेसिक शिक्षा मंत्री की शिकायत पर कार्रवाई।

➡लखनऊ- केशव मौर्य के निर्देश पर शुरूआत,  पीडब्ल्यूडी विभाग ने शुरू किया कम्युनिटी किचन,  सभी 75 जिलों में कम्युनिटी किचन की शुरुआत,  विभाग के गेस्ट हाउसों में कम्युनिटी किचन की शुरुआत,  सोशल डिस्टेंसिंग बनाए-केशव मौर्या,  बीजेपी स्थानीय संगठन का सहयोग ले रहे-केशव।

➡लखनऊ- कनिका कपूर की 5वीं रिपोर्ट निगेटिव आई, कनिका कपूर पीजीआई में भर्ती हैं,  बॉलीवुड सिंगर कनिका की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव,  अभी SGPGI में ही रहेंगी कनिका कपूर,  छठीं बार रिपोर्ट निगेटिव आने पर होगा फैसला,  कनिका को डिस्चार्ज करने का हो सकता है फैसला। 

➡लखनऊ- रालोद के प्रवक्ता रोहित अग्रवाल की पहल, रोहित अग्रवाल की टीम ने राहत सामग्री बांटी, राहत सामग्री की गाड़ी को हरी झंडी दिखाई, अवनीश अवस्थी,शिशिर सिंह ने दिखाई हरी झंडी।

➡गाजियाबाद- 2 मस्जिदों से 10 इंडोनेशियाई नागरिक पकड़े, 5 महिलाओं समेत 10 लोग हिरासत में लिए, मेडिकल कराकर सभी को क्वारेंटाइन किया, एक मकान में भी कुछ लोग ठहरे हुए थे, शरण देने वालों के खिलाफ भी होगा केस, तबलीगी जमात में शिरकत करने आए थे सभी, साहिबाबाद क्षेत्र के शहीद नगर का मामला।   

➡संभल- गरीबों के हक पर राशन डीलर डाल रहे डाका, मनरेगा मजदूरों को नहीं दे रहा पूरा राशन,35 किलो की जगह दे रहा 20 किलो अनाज,नाराज कार्ड धारकों ने काटा जमकर हंगामा,संभल तहसील क्षेत्र का मामला।

➡बाराबंकी- पुलिस ने 5 अभियुक्तों को किया अरेस्ट, 85 लीटर कच्ची शराब भी बरामद किया, सारदा नहर के पास बेच रहे थे अवैध शराब,धारा 144 का उल्लंघन का बेच रहे थे शराबस,थाना लोनी कटरा के पुल के पास का मामला।

➡मेरठ - जेल का एसएसपी ने किया औचक निरीक्षण ,जेल में बने कोरोना वार्ड का लिया जायज़ा   ,एक बैरक को आइसोलेशन वार्ड बनाया,हर 2 दिन में बंदियों का हो रहा चेकअप।

➡प्रयागराज- लॉकडाउन के उल्लंघन पर कार्रवाई जारी,61 व्यक्तियों के खिलाफ 13 मुकदमे दर्ज,17 व्यक्तियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,1332 वाहनों का चालान,11वाहनों सीज,4400 रुपए का जुर्माना किया गया वसूल।

➡नोएडा- नोएडा में कोरोना वायरस का कहर जारी,नोएडा में कोरोना के 3 और नए मामले,नोएडा में 3 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले,तीनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया,परिजनों,मिलने वालों के लिए जा रहे सैम्पल, नोएडा में अब तक कोरोना के 58 मरीज।

➡गोंडा- लॉकडाउन में डबल मर्डर का मामला, हत्याकांड के 7 अभियुक्त गिरफ्तार,  भारी मात्रा में असलहे बरामद किए,  अभियुक्तों को लग्जरी वाहन से लाई पुलिस,  अभियुक्तों को उन्हीं के वाहन से जेल लाई,  कालाबाजारी, चुनावी रंजिश में हुई हत्या,  उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र का मामला। 

➡बस्ती - कोरोना को लेकर कैली अस्पताल पर उठे सवाल,  कोरोना वायरस संदिग्ध ने उठाए गंभीर सवाल ,  अस्पताल में भर्ती कर इलाज न करने का आरोप, संदिग्ध ने अस्पताल से भागने की दी धमकी,  10 लोगों को संक्रमित करने की भी दी धमकी,  पुरानी बस्ती के सुर्ती हट्टा का निवासी है संदिग्ध।   

➡शामली - शामली में लॉकडाउन का उल्लंघन,सामूहिक रूप से पढ़ी जा रही है नमाज,घरों में इकट्ठा होकर पढ़ी जा रही नमाज,नमाज पढ़ने का वीडियो हो रहा वायरल,सभी की पहचान कर मुकदमा दर्ज किया,झिंझाना क्षेत्र के गांव पुरमाफी का मामला।

➡गाजियाबाद - गाजियाबाद में कोरोना के 8 नए मामले,8 नए लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए,गाजियाबाद में अबतक 23 कोरोना मरीज,3 लोग ठीक हुए,20 लोगों का इलाज जारी,कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 13 जमाती हैं, गाजियाबाद सीएमओ ने की पुष्टि।

➡कौशाम्बी- जिला जेल से पैरोल पर छोड़े गए 16 कैदी,  SC के आदेश पर CJM ने लगाई जेल में अदालत,  बंदियों का पहले कराया गया हेल्थ चेकअप, गाड़ी से घर तक छोड़ने गए बंदी रक्षक,  कोरोना के बढ़ते खतरे को देखकर लिया फैसला। 

➡कन्नौज- सड़क पर प्रसूता ने बच्चे को दिया जन्म, पैदल जाते समय सड़क पर हुआ प्रसव, जांच रिपोर्ट लाने के लिए गई थी प्रसूता, पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, तिर्वा क्षेत्र के घासीबाबा के पास का मामला।

➡फिरोजाबाद- शेल्टर होम में कोरोना संदिग्ध मरीज शिफ्ट, कोरोना संदिग्ध के शिफ्ट होने पर हंगामा, शिफ्टिंग पर स्थानीय लोगों ने जताया विरोध, थाना दक्षिण क्षेत्र के कन्हैया नगर का मामला।

➡अयोध्या- 10 मौलानाओं को किया गया क्वारेंटाइन, सभी लोग 17 मार्च को पहुंचे थे अयोध्या, निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए थे सभी, सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए-CMO
 
➡महोबा- कोरोना वायरस को लेकर जिलाधिकारी सख्त ,महोबा में 8 जमातियों को किया क्वारेंटाइन,निजामुद्दीन की मरकज में हुए थे शामिल,पनवाड़ी कस्बे के काजीपुरा तालाब का मामला।

➡हापुड़- भारत समाचार की खबर का असर,जनता के हक पर डाका डालने का मामला,राशन डीलर के खिलाफ एफआईआर दर्ज,नगर कोतवाली में एफआईआर दर्ज की, ग्राहकों ने राशन न देने का आरोप लगाया था।

➡दिल्ली - केन्द्रीय विद्यालय संगठन की सराहनीय पहल शिक्षण,गैर शिक्षण कर्मचारियों ने सहायता राशि दी, प्रधानमंत्री राहत कोष में 10.40 करोड़ रुपए दिये.

➡भोपाल - आईएएस अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिली, हेल्थ कार्पोरेशन में तैनात हैं महिला अधिकारी, महिला IAS की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली, IAS के सहयोगियों ने खुद को क्वारेंटाइन किया.

➡लखनऊ - एक परिवार के 2 भाइयों की मौत, एक साथ 2 भाईयों की मौत से हड़कंप, एक भाई की लीवर की बीमारी से मौत दूसरे की हार्ट अटैक आने से हुई मौत, भाई की मौत की सूचना से आया अटैक, सहादतगंज थाना क्षेत्र की घटना.

➡लखनऊ - ठाकुरगंज पुलिस आदेशों की उड़ा रही धज्जियां, सीपी के आदेशों की लगातार उड़ा रही धज्जियां, आदेश के बाद भी पुलिस ने चलाई लाठियां, जनता से नरमी से पेश आने का दिया है आदेश, ठाकुरगंज पुलिस मारपीट कर लोगों को कर रही अंदर, नगर निगम के कर्मचारी को बेरहमी से पीटा, पास दिखाने के बाद भी कर्मचारी को नहीं बख्शा, कर्मचारी के हाथ और पैर में आई गंभीर चोट, ठाकुरगंज की दबंग पुलिस का नया कारनामा.

➡वाराणसी - वाराणसी में 2 और कोरोना पॉजिटिव मिले, जमात में शामिल 2 कोरोना पॉजिटिव मिले, 15 लोगों के सैम्पल में 2 पॉजिटिव मिले, एक दशाश्वमेध के मदनपुरा निवासी है, एक मरीज कर्नाटक का रहने वाला है, वाराणसी में कुल 23 जमाती मिल चुके हैं, 8 लोगों के सैम्पल आज भेजे गए हैं, उनकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है, इसके अलावा 3 और केस BHU भेजे थे, पुलिस ने BHU में सैंपलिंग के लिए भेजे थे, 
उनमें से 1 कोरोना पॉजिटिव निकला, वाराणसी में पहले से 2 केस थे, जिसमे से एक आज नेगेटिव आया है, एक पहले का और 3 आज केस मिले, कुल 4 केस वाराणसी से पॉजिटिव हैं.

➡कन्नौज - पुलिस टीम पर हमले का मामला, 25 नामजद समेत 50 लोगों पर केस, 12 से ज्यादा हमलावरों को किया अरेस्ट, सभी पर रासुका लगाने की तैयारी, सदर कोतवाली के कागजियाना की घटना.

➡बिजनौर - पुलिस ने तबलीगी जमात पर कसा शिकंजा, धार्मिक प्रचार के दौरान हिरासत में लिया, 14 जमातियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, गौतमबुद्धनगर से आई थी तबलीगी जमात, सभी तबलीगी जमात को किया क्वॉरेंटीन, चांदपुर के रेलवे फाटक मार्ग का मामला.

➡बागपत - नेपाल का एक जमाती कोरोना पॉजिटिव, बालैनी के एक कॉलेज में किया था आइसोलेट, स्वास्थ्य विभाग के जांच में पॉजिटिव मिला, 2 दिन पहले खेकड़ा की मस्जिद में आया था, 30 जमातियों के साथ मस्जिद में आया था.

➡गाजियाबाद - महिला नर्स से अश्लीलता का मामला, महिला नर्स से आरोप पाए गए सही, ADMसिटी,SP सिटी की जांच में खुलासा, नर्सों से अश्लीलता,परेशान किया गया था, 5 जमातियों पर लगे आरोप सही मिले 
महिला नर्स स्टाफ के बयान,रिपोर्ट में खुलासा, मामले की रिपोर्ट डीएम को सौंपी गई.

➡गाजियाबाद - शहर के अलग-अलग इलाकों में निगरानी, इलाकों की ड्रोन कैमरे से की जा रही निगरानी, सड़कों पर निकलने वाले 14 लोगों पर केस, कैमरे से मिले वीडियो के जरिए कार्रवाई, जिले में सभी थानों को दिए गए ड्रोन कैमरे.

➡झांसी - भारत समाचार की खबर का असर, राशन की दुकान पर मारपीट का मामला, झांसी कमिश्नर ने मामले में एक्शन लिया, कोटेदार की जांच कर होगी सख्त कार्रवाई, मऊरानीपुर के मगरवारा गांव की घटना.

➡मेरठ - विदेशी जमातियों पर बड़ी कार्रवाई, 139 जमातियों पर 17 केस दर्ज, सभी के पासपोर्ट जब्त किए गए, 14 दिन क्वॉरेंटाइन होने का इंतजार, क्वॉरेंटाइन के बाद वापस भेजे जाएंगे जमाती, कई विदेशी जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

➡गोंडा - लाकडाउन में डबल मर्डर का मामला, अतुल परास समेत 11 लोग हिरासत में, कन्हैया पाठक की राइफल की गोली से मौत, पुलिस ने राइफल, पिस्टल की बरामद, भाजपा से जिला पंचायत सदस्य है अतुल
, अतुल परास की मां है गांव की प्रधान, राशन घाटतौली की लाठी ने की थी शिकायत, मनरेगा के फण्ड ट्रांसफर में हो रही थी मनमानी, बीडीओ के सामने हुई थी सपा नेताओं की हत्या.

➡गोंडा - दो सपा नेताओं की हत्या का मामला, उमरी बेगमगंज के एसओ निलंबित, अतुल चतुर्वेदी को थाने की कमान, स्वाट टीम के प्रभारी रह चुके अतुल, एसओ की ढिलाई पर एसपी ने की कार्रवाई.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन