समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

22 अप्रैल 2020


➡दिल्ली- सब्जी कारोबारी की कोरोना वायरस से मौत, आजादपुर मंडी के सब्जी कारोबारी की मौत, कारोबारी की कई दिनों से हालत गंभीर थी, कोरोना संक्रमित व्यापारी रोज मंडी आते थे, जो भी लोग संपर्क में आए जल्दी टेस्ट करवाएं- मंडी एसोसिएशन, संपर्क में आए लोग आइसोलेशन में रहे- मंडी एसोसिएशन.

➡दिल्ली - जहांगीर पूरी थाने के 6 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली.

➡दिल्ली- डालर के मुकाबले रुपया सबसे निचले स्तर पर, एक डालर के मुकाबले रुपया 76.88 तक गिरा, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 76.88 तक गिरा रुपया।

➡दिल्ली - डॉक्टरों का होने वाला व्हाइट अलर्ट प्रदर्शन रद्द, डॉक्टरों का होने वाला व्हाइट अलर्ट प्रदर्शन रद्द, गृहमंत्री से बात करने के बाद प्रदर्शन रद्द किया, देश के डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन रद्द कर किया, स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले के विरोध में था प्रदर्शन, गृहमंत्री ने सुरक्षा देने का दिया है पूरा आश्वासन.

➡गुजरात - गुजरात में कोरोना से 5 और लोगों की मौत, गुजरात मे अब तक 2272 मामले सामने आए, गुजरात में अबतक 144 कोरोना मरीज ठीक.

➡मुंबई - महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी जारी, 24 घण्टों में महाराष्ट्र में 553 नए मामले मिले, महाराष्ट्र में 24 घंटे में 19 लोगों की मौत हुई, महाराष्ट्र में अबतक कोरोना के 5229 मामले, महाराष्ट्र में अबतक 251 लोगों की कोरोना से मौत.

➡लखनऊ- मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने सभी डीएम, "आयुष मंत्रालय के बताए गए उपायों का प्रचार करें, उपायों का व्यापक प्रचार कराया जाए, प्राकृतिक रोग प्रतिरोधक प्रणाली की भूमिका महत्वपूर्ण, मुख्य सचिव ने परिपत्र निर्गत कर दिए निर्देश"

➡लखनऊ- पंचायती राज विभाग ने 53.20 करोड़ किए डोनेट, उप्र कोविड केयर फंड में 53.20 करोड़ करोड़ दिए, कोरोना संकट को लेकर आर्थिक मदद की, 53.20 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद की, 53.20 करोड़ रुपए का चेक सीएम को सौंपा, मंत्री भूपेन्द्र चौधरी,प्रमुख सचिव मनोज सिंह ने सौंपी चेक।

➡लखनऊ- पावर कॉरपोरेशन के करीब 550 नियुक्तियों की प्रकिया रुकी, अवर अभियंता,सहायक अभियंताओं की नियुक्ति प्रक्रिया रुकी, कोरोना और लॉकडाउन के कारण नियुक्ति प्रक्रिया रुकी, अगले महीने चयनित अभियंताओं के दस्तावेजों की जांच होगी।

➡लखनऊ- लखनऊ में फंसे छत्तीसगढ़ के 30 मजदूर परिवार, जानकीपुरम सेक्टर 2 में फंसे मजदूर परिवार, भोजन उपलब्ध नहीं करा पा रहा नगर निगम, लापरवाही के चलते भूखों मरने को मजबूर मजदूर, भोजन न मिलने से परेशान लोग लगा रहे गुहार।

➡लखनऊ - कानून मंत्री ब्रजेश पाठक का बयान, वकीलों को मिलेगी 5 हज़ार रुपए की मदद, 3 साल का रजिस्ट्रेशन पूरा करने पर लाभ, जिले और तहसील स्तर पर मिलेगी मदद, 3 साल रजिस्ट्रेशन पूरा होने पर मिलेगी मदद, यूपी बार काउंसिल के साथ बैठक में फैसला, BCI परीक्षा पास करने की अनिवार्यता से मिलेगी छूट, कोरोना संक्रमित वकीलों का मुफ्त इलाज होगा-पाठक.

➡अलीगढ़ -  परेशान पब्लिक ने की पत्थरबाजी, राशन न मिलने से परेशान जनता का पथराव, जरूरी सामान की किल्लत से लोग बौखलाए, मार्केट बंद कराने गई पुलिस पर पत्थरबाजी, होम डिलीवरी सिस्टम फेल तो बाजार पहुंची जनता.

➡हमीरपुर - ड्रोन कैमरे से सनसनीखेज खुलासा, घरों की छतों पर दिखे ईंट और पत्थर, ईंट और पत्थर हटवाने के दिए आदेश, ड्रोन कैमरे से निगरानी में हुआ खुलासा.

➡मेरठ- लॉकडाउन के दौरान में घरों के बाहर लोग, सील क्षेत्रों में घरों के बाहर बैठे हैं लोग, गलियों में घूमते लोगों के वीडियो आया सामने, बड़ों के साथ छोटे बच्चे भी क्षेत्र में घूम रहे, कई जगहों पर इकट्ठा बैठकर बात कर रहे लोग, कई कोरोना मरीज मिलने के बाद सील है क्षेत्र।

➡बलिया- बाहर से आए परिवार की सूचना देना पड़ा महंगा, प्रशासन को सूचना देना आशा बहू को पड़ा महंगा, परिजनों ने आशा बहू को दी भद्दी भद्दी गालियां, आशा बहू के बेटे को भी पीटकर किया घायल, घटना के बाद सभी आरोपी मौके से फरार, बांसडीह थाना क्षेत्र के केवरा गांव का मामला।

➡अलीगढ़- पुलिस और पब्लिक के बीच हिंसक झड़प, पब्लिक ने पुलिस पर किया जमकर पथराव, पथराव में एक पुलिस कर्मी हुआ घायल, मार्केट को बंद कराने पर लोग हुए उग्र, 10 बजे के बाद मार्केट को बंद करने के आदेश, 10 बजे के बाद भी खुलीं थी कई दुकानें, शहर कोतवाली क्षेत्र इलाके का मामला

➡बरेली- चेकिंग के दौरान पुलिस से भिड़े पिता-पुत्र, चेकिंग के दौरान रोकने पर किया हंगामा, पुलिस के सामने ही दोनों अपने आपको पीटने लगे, हेलमेट से अपने सिर पर कर रहे थे लगातार वार, किला क्षेत्र के सिटी सब्जी मंडी चौराहे का मामला।

➡झांसी- झांसी में कोरोना योद्धाओं की हो रही उपेक्षा, क्वारेंटाइन सेंटर में जमीन पर लेटने को मजबूर, सिपाही और होमगार्ड किए गए हैं क्वॉरेंटाइन, बॉर्डर,कोटा से छात्रों लाए थे सिपाही-होमगार्ड, झांसी के पैरामेडिकल में किए गए हैं क्वारेंटाइन।

➡वाराणसी- सोशल डिस्टेंसिंग पर डीएम की सख्ती के दिखा असर, मंडियों में आज कड़ाई से कराया गया सोशल डिस्टेंसिंग, कल पांडेयपुर में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ीं थी, अधिकारियों की जिलाधिकरी ने ली थी जमकर क्लास।

➡शामली- बीच सड़क पर युवती से छेड़छाड़ की वारदात, युवक ने बीच सड़क में सरेराह युवती को छेड़ा, युवती की शिकायत पर कांधला में मुकदमा दर्ज, पीड़िता ने पुलिस से लगाई कार्रवाई की गुहार, कांधला थाना क्षेत्र की घटना।

➡अयोध्या- कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन सख्त, हर चौराहे पर चेकिंग और पूछताछ कर रही पुलिस, लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा, शहर,देहात क्षेत्र में सक्रिय है पुलिस के जवान।

➡बिजनौर- मामूली विवाद में दो पक्षों में मारपीट, एक युवक की पीट- पीटकर हत्या की, मारपीट के दौरान एक युवक की मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोतवाली देहात के झलरी का मामला।

➡रामपुर- जमीनी विवाद में 2 पक्षों में मारपीट, दोनों पक्षों में जमकर फायरिंग की गई, पुलिस ने 8 लोगों को किया गिरफ्तार, पुलिस ने असलहे भी बरामद किए गए, अजीमनगर के रतनपुरा शुमाली की घटना।

➡लखीमपुर- किसान की पिटाई से नाराजगी, नाराज़ सब्जी आढ़तियों ने बंद की दुकानें, मंडी सचिव पर किसान की पिटाई का आरोप, पिटाई से नाराज़ आढ़ती धरने पर बैठे, पलिया मंडी परिसर का मामला।

➡सीतापुर- बांग्लादेश के 2 जमाती जाएंगे अस्थाई जेल, दोनों को आज भेजा जाएगा अस्थाई जेल, रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद किया जाएगा डिस्चार्ज, दोनों जमाती खैराबाद में CHC में थे भर्ती।

➡कन्नौज- बैंकों में भारी भीड़ के चलते लगी लंबी लाइन, तेज धुप होने से बैंक के ग्राहक हो रहे परेशान, चप्पलों को लाइन में लगाकर छांव में खड़े लोग, कन्नौज सदर के एसबीआई बैंक का मामला।

➡हरदोई- नदी में युवक का शव मिलने से सनसनी, 3 दिन पहले लापता युवक का मिला शव, हत्या कर शव फेंके जान की आशंका जताई, अरवल के परचौली गांव का था निवासी था।

➡गाजियाबाद- यूपी गेट पर सख्ती के बाद हालात सामान्य, आज भी पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही, गाजियाबाद की तर्ज पर नोएडा-दिल्ली बॉर्डर भी सील।

➡गाजियाबाद - गाजियाबाद में एक और कोरोना मरीज, एक और बुजुर्ग में कोरोना की पुष्टि, दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती, इंद्रापुरम के एग्जॉटिका सोसाइटी के मामला, सोसायटी को नहीं किया गया सेनेटाइज,
सूचना के 12 घंट के बाद सेनेटाइजेशन नहीं, गाजियाबाद के स्वास्थ विभाग ने भी सैंपल भेजा.

➡ललितपुर- विकासखंड बार में साइन बोर्ड घोटाला, एक ही फार्म से लिए 90% साइन बोर्ड, मार्च माह में 14 लाख रुपए का भुगतान, विकासखंड बार मनरेगा में बड़ा घोटाला।

➡सीतापुर- 6 वर्षीय बच्चे की टैंक मे डूबने से मौत, घर से बाग में आम लेने गया था बच्चा, टैंक में नहाने के लिए नीचे उतर था बच्चा, थाना खैराबाद के ग्राम मूसेपुर का मामला।

➡हरदोई- 43 सफाई कर्मियों को सेवा समाप्ति की नोटिस, गैरहाजिर सफाई कर्मियों को सेवा समाप्ति की नोटिस, डीपीआरओ के निरीक्षण में मिले थे गैरहाजिर।

➡हरदोई - सड़क हादसे में एक होमगार्ड की मौत, दूसरा होमगार्ड घायल, अस्पताल में भर्ती, बैंक में ड्यूटी करने जाते समय हादसा, टड़ियावां इलाके के गुलामऊ की घटना.

➡कन्नौज- कोरोना से जंग के लिए कन्नौज जिला प्रसासन सख्त, जगह जगह बैरिकेटिंग कर की जा रही सघन चेकिंग, बिना पास न हो रही कन्नौज शहर में एंट्री।

➡हाथरस- ट्यूबवेल में डूबकर 2 मासूम बच्चों की मौत, बच्चों की ट्यूबेल में डूबने से दर्दनाक मौत, हसायन क्षेत्र के गांव गोपालपुर का मामला।

➡सहारनपुर - कोरोना को लेकर राहत भरी खबर, 56 लोगों की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव, सैकड़ों लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी, जनपद में अभी तक 88 लोग पॉजिटिव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने की पुष्टि.

➡रायबरेली - रायबरेली में आज फिर कोरोना मरीज मिले, आज फिर कोरोना 8 नए मामले सामने आए, 8 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, कृपालु नर्सिंग इंस्टीट्यूट में सभी क्वारेंटाइन, रायबरेली में अब तक कोरोना के 43 मरीज, एडीएम प्रशासन राम अभिलाष ने की पुष्टि.

➡मेरठ - मेडिकल कॉलेज से मरीजों की कथित फरारी, डॉक्टरों, सुरक्षा गार्ड्स के बीच सामंजस्य नहीं, मरीज को लाते वक्त गार्ड्स को नहीं देते खबर, एम्बुलेंस आने से पहले ही मरीज नीचे भेजते है, डॉक्टरों की लापरवाही से कल भागे थे मरीज, मरीजों के लौटने पर लीपापोती कर रहा मेडिकल प्रबंधन.
-----------------------------------------------

एटा ब्रेकिंग :*युवक-युवती का पेड़ से लटकता मिला शव
शव के पास जमीन पर सिंदूर की डिबिया व मोमबत्ती के टुकड़े भी बरामद।
बीती रात से ही घर से गायब थे युवक व युवती।
रिश्ते में चचेरे भाई-बहन बताए जा रहे हैं युवक व युवती।
घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस।
पुलिस ने युवक व युवती के शव को भेजा पोस्टमार्टम हाउस।

बागवाला थाना क्षेत्र के खड़उआ गांव के  पास मिर्जापुर का जंगल का मामला।

➡दिल्ली- कल दिल्ली में कोरोना के 75 नए मामले आए, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में एक भी मौत नहीं, दिल्ली में 24 घंटे 180 मरीज ठीक होकर घर गए, राजधानी दिल्ली में कोरोना के कुल 2156 केस, दिल्ली में अब तक 611 मरीज ठीक हुए, दिल्ली में अब तक 47 लोगों की मौत हुई, दिल्ली में कोरोना के 1498 एक्टिव केस हैं।

➡दिल्ली- दिल्ली में पुलिसकर्मियों में बढ़ रहे केस, लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के संक्रमण, 6 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जहांगीरपुरी इलाके के हैं सभी पुलिसकर्मी।

➡लखनऊ- लॉकडाउन में भी स्कूल वसूल रहे रिक्शा का चार्ज, कोरोना में लॉकडाउन के बाद भी ले रहे हैं किराया, राजधानी लखनऊ के कई स्कूलों की हुई शिकायत, प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा ने कार्रवाई के दिए आदेश, सभी डीएम,DIOS को सख्त कार्रवाई के दिये निर्देश, बच्चे घरों में कैद फिर भी रिक्शा,बसों का चार्ज ले रहे।

➡बुलंदशहर- जिले में एक और रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, अबतक कोरोना पॉजिटिव की संख्या 24 हुई, मृतक डॉक्टर देवेन्द्र के संपर्क से हुआ कोरोना, डॉक्टर हर्ष मधु की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, मरीज को खुर्जा हॉस्पिटल किया गया शिफ्ट, आज 158 की रिपोर्ट में एक पॉजिटिव मिला, जिले में अबतक एक मरीज की हो चुकी मौत, दो कोरोना पॉजिटिव मरीज हो चुके हैं ठीक, बुलंदशहर डीएम रविन्द्र कुमार ने की पुष्टि।

➡मेरठ- मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड से 9 मरीज फरार, रिपोर्ट निगटिव आने पर शिफ्ट किए जा रहे थे, एम्बुलेंस में बैठने के बजाय मरीज हुए फरार, 24 घंटे में मरीजों के भागने की दूसरी वारदात, मेडिकल कॉलेज का सुरक्षा-तंत्र तार-तार हुआ, मेडिकल प्रबंधन ने थाना पुलिस को दी सूचना।

➡आगरा- आगरा में 13 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, पॉजिटिव मरीजों की संख्या 308 पहुंची, जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने की पुष्टि, नए केस में ज्यादा मरीज स्वास्थ्यकर्मी हैं, अबतक पारस हॉस्पिटल से जुड़े 90 केस, 1 एम्बुलेंस कर्मी भी कोरोना पॉजटिव मिला।

➡सुल्तानपुर- सुल्तानपुर में एक औऱ कोरोना पॉजिटिव मिला, तबलीगी मरकज में शामिल हुआ था युवक, SGPGI की जांच रिपोर्ट से पॉजिटिव की पुष्टि, युवक कुड़वार स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती, सुल्तानपुर में कुल दो कोरोना पॉजिटिव।

➡मुरादाबाद- जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज, मुरादाबाद में 21 कोरोना पॉजिटिव मिले, पिछले तीन दिनों से बढ़ रहे हैं कोरोना मरीज, आज रात 80 सैंपल जांच में 21 पॉजिटिव मिले, जिले में अब तक मरीजों की संख्या पहुंची 94, मुरादाबाद सीएमओ डॉ. एमसी गर्ग ने की पुष्टि।

➡कानपुर- महिला दारोगा के पिता की रिपोर्ट पॉजिटिव, निजी अस्पताल में चल रहा है उपचार, दारोगा के संपर्क में कई पुलिसकर्मी आये, दारोगा के संपर्क में आये रेल बाजार इंस्पेक्टर, संपर्क में आये सभी के लिए गए सैंपल, पूरा रेलबाजार थाना किया गया सेनेटाइज।

➡हरदोई- संदिग्ध हालत में कब्रिस्तान में लगी आग, कब्रिस्तान में लगे पेड़ और झाड़ियां जलीं, दमकल की गाड़ी ने आग पर पाया काबू, संडीला कस्बे के काशीराम कॉलोनी की घटना।

➡हापुड़- हापुड़ में एक और कोरोना पॉजिटिव, कोरोना पॉजिटिव की संख्या 18 पहुंची, जिले में लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव केस, डीएम अदिति सिंह ने मरीज की पुष्टि की, हापुड़ देहात के कोटला मेवातयान निवासी।

➡फिरोजाबाद- फिरोजाबाद में 6 और कोरोना के मरीज मिले, फिरोजाबाद में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 62, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसके दीक्षित ने की पुष्टि।

➡अलीगढ़- अलीगढ़ में एक और कोरोना मरीज मिला, कल कुल 3 कोरोना पॉजिटिव केस मिले, कोरोना पॉजिटिव आने के बाद किया क्वारेंटाइन, जिला प्रशासन में मचा हड़कम्प।

➡बिजनौर- बिजनौर में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, जिले में कुल कोरोना मरिजों की संख्या 26, युवक को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया, बिजनौर डीएम ने कोरोना मरीज की पुष्टि की।

➡मेरठ लैब से कोरोना जांच की रिपोर्ट, 3 लोगों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकले, बुलंदशहर, हापुड़ के 1-1 सैंपल पॉजिटिव, मुजफ्फरनगर में एक सैंपल पॉजिटिव।
----------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन