समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

03 अप्रैल 2020


➡दिल्ली - स्वास्थ्य विभाग ने आंकड़े जारी किए , देश में 2322 कोरोना पॉजिटिव केस , देश में 162 कोरोना मरीज सही हुए , अबतक 62 लोगों की कोरोना से मौत ।

➡दिल्ली - बीजेपी ने कोरोना पीड़ितों के लिए कंट्रोल रूम खोला, देश के विभिन्न राज्यों में 35 कंट्रोल रूम बने, बीजेपी ने हेल्पलाइन नम्बर जारी किए, प्रभावित जरूरतमंद और गरीबों को मदद मिलेगी।

➡लखनऊ- डीजीपी के आदेश पर जिलों में कार्रवाई,लॉकडाउन में सभी जिलों में की गई कार्रवाई,5273 बैरियर,944953 वाहन चेक किए गए,197486 वाहनों का पुलिस ने किया चालान,14738 वाहन सीज,3,91,80,243 शमन शुल्क वसूला।

➡लखनऊ- डीएम ने लॉकडाउन को लेकर दिया निर्देश,आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई डोर टू डोर,राशन, फल और सब्जियों की कोई कमी न हो-डीएम ,बिग बाज़ार, इजी डे, स्पेंसर को सामाग्री दी गई,21311 लोगों को आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई।

➡लखनऊ- सीएम ने गोंडा की घटना का संज्ञान लिया,गोंडा में दो लोगों की हत्या का संज्ञान लिया,दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें-सीएम,दोषियों पर एनएसए लगाएं-सीएम योगी,सीएम ने गोंडा के डीएम,एसपी के चेतावनी दी,घटना के असलहों को तत्काल बरामद करें-सीएम,घायलों को इलाज की व्यवस्था हो-सीएम

➡लखनऊ- मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने की मदद,पीएम राहत कोष में 51 लाख की मदद की ,निगमकर्मियों की ओर से एक दिन का वेतन दिया ,11 लाख 15 हजार 167 सीएम राहत कोष में दिया।

➡लखनऊ- जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश का निर्देश, लॉकडाउन में किसी को असुविधा न हो-डीएम,डोर टू डोर डिलीवरी हो रही है-डीएम,मास्क,सेनीटाइजर की रेट लिस्ट चस्पा करें।

➡लखनऊ- केजीएमयू ने सभी चिकित्सा संस्थान से की अपील,जिला अस्पताल से की केजीएमयू ने अपील,कोरोना मरीज को अस्पताल से स्थानांतरण न करें,स्थान्तरित करने से बढ़ेगा संक्रमण का खतरा, जांच सैम्पल को नजदीकी केंद्र भेजें-केजीएमयू

➡ फर्रुखाबाद- मस्जिद में एक दर्जन लोगों ने नमाज पढ़ी,पुलिस के पहुंचने पर मस्जिद से नमाजी भागे,एक युवक को पुलिस ने मौके से पकड़ा ,मीडियाकर्मी के हाथ में एक युवक ने दांत से काटा,एक युवक समेत 10 अज्ञात लोगों पर मुकदमा ,शहर कोतवाली के लाल गेट तिराहा मस्जिद मामला।

➡प्रयागराज - विदेशी नागरिक के पहुंचने से मचा हड़कंप,सिविल लाइंस में विदेशी नागरिक पहुंचने से हड़कंप,मानसिक रुप से विक्षिप्त लग रहा है विदेशी,फ्रांस का बताया जा रहा है विदेशी नागरिक , सिविल लाइंस के JK होटल के पास का मामला।

➡बांदा - बांदा में पहला कोरोना पॉजिटिव केस मिला,दिल्ली मरकज में शामिल होने गया था युवक,शहर के गूलर नाके का रहने वाला है युवक,बांदा के शहर कोतवाली का मामला, कमिश्नर गौरव दयाल ने की पुष्टि।

➡बांदा- लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई,57 लोगों पर 24 मामले दर्ज, 32 अरेस्ट हुए,सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर केस,पुलिस ने 1073 वाहनों का चालान किया।

➡बाराबंकी - क्वारेंटाइन से भागे दो युवक,प्राथमिक विद्यालय में थे दो युवक,दोनों फरार युवकों पर मुकदमा दर्ज,पुलिस युवकों की तलाश में जुटी,फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡बाराबंकी- दिल्ली से लौटे दो दम्पति क्वारेंटाइन ,गांव के प्राथमिक विद्यालय में क्वारेंटाइन ,संदिग्ध दंपति गांव में घूमते दिखे,समझाने पर ग्रामीणों से कर रहे थे अभ्रदता,मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र का मामला।

➡गाजियाबाद- 335 सैम्पल में 191 की रिपोर्ट आई ,13 सैम्पल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव ,178 सैम्पल में कोरोना निगेटिव मिला ,गाजियाबाद में दो कोरोना मरीज ठीक हुए ,144 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है।

➡सीतापुर- रौसिंहपुर के रूपपुर में कोटेदार की दबंगई,राशन वितरण के नाम पर कर रहा अवैध वशूली,सूची में नाम दर्ज होने पर भी पैसा ले रहा,दबंग कोटेदार आदेशों की उड़ा रहा धज्जियां,मिश्रिख के ग्रामसभा रौसिंहपुर का मामला।

➡सीतापुर - युवक ने नदी में कूदकर दी जान,दोस्त पर लगाया रुपये न देने का आरोप,मौत से पहले का वीडियो वायरल,दोस्त के साथ मिलकर खोली थी गैस एजेंसी,शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की थी कार्रवाई, सीतापुर थाना रेउसा का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- पति-पत्नी की लाठी-डंडों से पिटाई,विशेष समुदाय के युवक ने की पिटाई,दो समुदाय के बीच हुए विवाद से तनाव,घायल पति पत्नी अस्पताल में भर्ती,पशुओं के चारा काटने पर दबंगई, बुढ़ाना क्षेत्र के शफीपुर पट्टी का मामला।

➡जालौन- पुलिस ने कबूतर डेरा पर मारा छापा,कच्ची शराब के साथ दो महिला तस्कर अरेस्ट,NH 27 के किनारे बने कबूतरा डेरा पर छापा,जालौन ऐट थाना का मामला।

➡शामली - शामली में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 3 पहुंची ,हजरत निजामुद्दीन जमात से शामली पहुंचे थे ,7 लोगों को प्रशासन ने जलालाबाद में रखा था,7 लोगों में से 3 में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, दो बांग्लादेशी और एक असम का पॉजिटिव मरीज, जिलाधिकारी जगजीत कौर ने दी जानकारी।

➡अमेठी- राजीव गांधी पेट्रोलियम ने गरीबों को भोजन बांटा, लॉकडाउन में गरीबों की कर रहे है मदद, प्रतिदिन 1200 लोगों को भोजन कराया जा रहा है, प्रशासन द्वारा निर्देश स्थान पर बांटा गया भोजन।

➡कासगंज- मदरसा से 5 लोग गिरफ्तार,लॉकडाउन के बाद भी पढ़ रहे थे नमाज,पाचों लोग मदरसा पढ़ रहे थे नमाज, कोतवाली सोरों के गंगागढ़ का मामला।

➡सहारनपुरृ- सहारनपुर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव,मदीना मस्जिद में जमाती है कोरोना पॉजिटिव,CMO बीएस सोढ़ी ने की कोरोना की पुष्टि,मरीज के सम्पर्क में आए सभी क्वारेंटाइन,ब्लॉक सरसावा क्षेत्र के दुमझेड़ा का मामला,12 मार्च को दिल्ली से आया था युवक,मदीना मस्जिद में जमाती है कोरोना पीड़ित।
------------------------------------------------------
➡लखनऊ- सदर बाजार इलाका पूरी तरह से सील ,आने-जाने के लिए पूरी तरह प्रतिबंध, जमात में शामिल लोग मस्जिद में रुके थे, सदर बाजार की मस्जिद में रुके थे जमाती, कोरोना के संक्रमण की आशंका के चलते सील, लाउडस्पीकर से घर में ही रहने की हिदायत।

➡लखनऊ- केजीएमयू ने कोरोना के मरीजों की जानकारी दी, कुल कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या 7 है, आज 162 सैंपल की जांच की गई-केजीएमयू, आज सैंपल की जांच में 34 लोग पॉजिटिव मिले, बुखार ओपीडी में आए मरीजों की संख्या 94 रही।

➡लखनऊ- पीजीआई में 36 सैम्पल आए ,सभी को क्वारेंटाइन की सलाह दी गई ,15 सैम्पल सुल्तानपुर से आए थे ,एक लखनऊ, 13 उरई से सैम्पल आए थे ,7 सैम्पल कैंपस के अंदर रहने वालों के।

➡लखनऊ- PGI में गर्भवती ने 3 बच्चों को दिया जन्म,मां और तीनों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ,दो बेटियां,एक बेटे को दिया जन्म ,तीनों बच्चे पीजीआई के एनआईसीयू में हैं,हरदोई की गर्भवती महिला ने जन्मे 3 बच्चे।

➡मेरठ- निजामुद्दीन मरकज के जमातियों का मामला, 20 मार्च को भूड़ बराल मस्जिद आये थे जमाती,WHO की टीम ने इलाके में स्क्रीनिंग कराई,6 संदिग्धों को क्वॉरेंटाइन ले गई WHO टीम, मस्जिद में नमाज के बाद किया ढाबे पर लंच,जमातियों के संपर्क में आये लोगो को तलाश जारी ,मेरठ में 5 जमाती अब तक मिले कोरोना पॉजिटिव।

➡शामली- मौलाना साद के घर पर पुलिस की छापेमारी,ड्रोन कैमरे से चला सर्च ऑपरेशन,कांधला में छिपे होने की मिली थी सूचना,निजामुद्दीन मरकज का प्रमुख है मौलाना साद,दिल्ली में साद के खिलाफ हुआ था मुकदमा।

➡गोंडा- गोंडा में दो सपा नेताओं की हत्या,गोली मारकर दो सपा नेताओं की हत्या,सपा नेता लाठी सिंह की गोली मारकर हत्या ,फायरिंग में लाठी सिंह का भाई घायल,परास पट्टी के प्रधान रह चुके हैं लाठी सिंह
जिला अस्पताल में नेताओं का हो रहा जमावड़ा,आपसी रंजिश में फायरिंग,लाठी सिंह की हत्या,सपा नेता लाठी सिंह की गोली मारकर हत्या

➡नोएडा- नोएडा में 2 और कोरोना पॉजिटिव मिले,नोएडा में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 50 हुई,दोनों मरीज सीज फायर कंम्पनी में कार्यरत थे,नोएडा में कोरोना मरीज लगातार बढ़ रहे, स्वास्थ्य टीम ने परिजनों के सैम्पल लिये।

➡गाजियाबाद - आश्रय स्थल पर रह रहे 175 लोग,दूसरे प्रदेशों से आए है 175 लोग,रामा स्वामी सत्संग परिसर में रह रहे,उड़ीसा, झारखंड, हरियाणा, बंगाल से आए है लोग।

➡गाजियाबाद- अन्य प्रांत के लोगों का भी विशेष ध्यान,मोरटा में राधा स्वामी सत्संग को अधिगृहित किया,एसडीएम सदर ने सत्संग भवन को किया अधिगृहित,अधिगृहित करने के बाद आश्रय स्थल बनाया, सभी के खाने पीने से लेकर हर सुविधा मौजूद।

➡हाथरस- थाना प्रभारी ने 50 महिला मजदूरों को खाना खिलाया,थाना प्रभारी जगदीश चंद्र ने खाने के पैकेट दिए,महिलाओं को खाद्य समाग्री भी दी,1 किलो-आटा, 1 किलो चीन, 1लीटर तेल दिया,कोतवाली सादाबाद प्रभारी है जगदीश चंद्र।

➡बिजनौर- राशन डीलर-कार्ड धारकों के बीच मारपीट,सरकारी गल्ले की हेराफेरी में हुआ था विवाद,दोनों तरफ से चले लाठी-डंडे, 4 लोग घायल,सभी घायलों को CHC में भर्ती कराया गया,अफजलगढ़ के मानियावाला इलाके का मामला।

➡अम्बेडकरनगर- 18 नमाजियों के खिलाफ दर्ज किया केस,धारा 188, 269, 270, 271 पर केस दर्ज ,टांडा कोतवाली में दर्ज किया गया केस ,मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ रहे थे ।

➡महोबा- मुस्लिम परिवार को मीलाद कराना पड़ा महंगा,घर के अन्दर लोग पढ़ा रहे थे मीलाद,दो दर्जन लोग पढ़ा रहे थे मीलाद,पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया ।

➡देवरिया- आईसोलेशन वार्ड में मरीज की मौत,रात में सांस फूलने से हुई मौत,मुंबई से देवरिया आया था मृतक,मृतक का सैंपल BRD मेडिकल कॉलेज भेजा गया,जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड का मामला।

➡प्रयागराज- जस्टिस आलोक सिंह ने शपथ ली,HC के न्यायमूर्ति के रूम में शपथ ली,चीफ जस्टिस गोविन्द माथुर ने दिलाई शपथ,सोशल डिस्टेन्सिंग का भी रखा गया ध्यान।

➡बागपत- 2450 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया ,बाहर से आए लोगों के घर पर स्टीकर लगेगा,नो विजिट होम का स्टीकर लगाया जाएगा ,248 जमातियों में 7 में बुखार की शिकायत ,सभी के ब्लड सैम्पल जांच के लिए भेजे,अभी तक 25 संदिग्ध लोगों की हुई जांच।

➡लखीमपुर- नेपाली नागरिकों ने अपनी सरकार से की मांग,सरकार से खुद को ले जाने की मांग की,54 नागरिकों को क्वारेंटाइन किया गया है,पलिया के बलदेव कॉलेज में है नेपाली।

➡बलिया - विधायक उमाशंकर सिंह की सराहनीय पहल,विधायक उमाशंकर सिंह ने लिखा पत्र,मुख्य विकास अधिकारी को विधायक का पत्र,मेरी निधि अवमुक्त कर जनता में लगाएं-उमाशंकर,निधि अवमुक्त कर महामारी रोकने में लगाएं-सिंह,एक करोड़ निधि को तत्काल अवमुक्त करें-उमाशंकर

➡बुलंदशहर - राज्य मंत्री अनिल शर्मा से खास बातचीत, मंत्री ने भारत समाचार से की बातचीत, ‘मस्जिदों-घरों में 260 लोग क्वारेंटाइन’, ‘16 विदेशी सहित 260 जमाती क्वारेंटाइन’, ‘29 फरवरी को मरकज गए थे सभी जमाती’।

➡बुलंदशहर- सिपाही पर नाबालिग से रेप का आरोप ,अगवा करके नाबालिग से रेप का आरोप ,आरोपी सिपाही की मुरादाबाद में तैनाती ,परिजनों ने सिपाही के खिलाफ दी तहरीर,अनूपशहर पुलिस ने मामला दर्ज किया।
----------------------------------------------
एटा : मलावन थाना क्षेत्र के एनएच 91 गौशाला के पास ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल की भिड़ंत 
मलावन थाना में तैनात सिपाही गंभीर रूप से घायल
सिपाही पेट्रोल पंप पर जा रहा था अपनी मोटरसाइकिल मैं पेट्रोल डलवाने
पुलिस के आला अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे सिपाही को किया गया अलीगढ़ रेफर 

➡जम्मू-कश्मीर - सुन्दरबनी सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की, पाकिस्तानी फायरिंग में सेना के 6 जवान घायल, भारतीय सेना भी दे रही है मुंहतोड़ जवाब.

➡दिल्ली - केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बयान, करोना के खिलाफ मुहिम में जुटे लोग, अभी डॉक्टरों से मिलकर आया हूं, देशभर के डॉक्टर काम कर रहे हैं - हर्षवर्धन.

➡दिल्ली - भारत को एक अरब डॉलर की मदद, विश्व बैंक ने आपातकालीन मदद की, कोरोना से जंग के लिए मदद मिलेगी, विश्व बैंक ने प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

➡दिल्ली - कैंसर संस्थान के 2 नर्सिंग अफसर को कोरोना, 2 नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, 2 दिन पहले इसी अस्पताल में डॉक्टर संक्रमित.

➡दिल्ली - मजदूरों को न्यूनतम वेतन की मांग का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया, सुप्रीम कोर्ट 7 अप्रैल मामले की सुनवाई करेगा, पलायन करने वाले मजदूरों को लेकर याचिका थी, केंद्र,राज्य सरकारों से वेतन दिलाने की मांग की.

➡लखनऊ - मुख्यमंत्री आवास पर पेंशन का वितरण, लाभार्थियों से संवाद कर रहे हैं मुख्यमंत्री, विधवा, दिव्यांग, वृद्धावस्था पेंशन दे रहे हैं, 8671781 लाभार्थियों के लिए 8714693 करोड़.

➡लखनऊ - क्वारंटाइन सेंटर से भागने का मामला, मुख्यमंत्री योगी ने जवाबदेही तय की, कोई भागा तो डीएम-एसपी जवाबदेह होंगे, जरूरी सामान की आपूर्ति वाले वाहनों को छूट, कहीं भी आने-जाने की शासन ने छूट दी.

➡लखनऊ - यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 172, तबलीगी जमात वालों के चलते बढ़ी संख्या, 42 तबलीगी जमात वालों को कोरोना हुआ, ये सभी लोग दिल्ली जमात से होकर लौटे, यूपी में 172 में 42 तबलीगी जमात वाले.

➡लखनऊ - गाजियाबाद में नर्सों से अभद्रता मामला, जमात वालों के इलाज को लेकर फैसला, इलाज में महिला स्टाफ नहीं लगाई जाएंगी, पुरुष स्वास्थ्यकर्मी जमातियों का इलाज करेंगे, क्वारंटाइन सेंटर पर पुरुष पुलिसकर्मी तैनात.

➡लखनऊ - यूपी में कोरोना के 34 नए मामले, कानपुर में 6 लोग कोरोना से संक्रमित, आगरा में 8 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, बलरामपुर अस्पताल में 12 कोरोना मरीज, अलग-अलग शहरों में मरीजों का इलाज
बलरामपुर अस्पताल में 12 मरीज भर्ती, लखनऊ में 11 लोगों के सैंपल पॉजिटिव, सभी 11 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, आजमगढ़ में 4 लोगों को कोरोना वायरस, प्रतापगढ़ में एक युवक कोरोना से संक्रमित, हरदोई में 2,शाहजहांपुर में एक कोरोना मरीज.

➡लखनऊ - प्रदेश में कोविड केयर फंड की स्थापना हुई, सीएम योगी ने कोविड फंड की स्थापना की, पहला योगदान बेसिक शिक्षा विभाग ने दिया, शिक्षकों और अधिकारियों ने योगदान दिया, आमजन भी फंड में मदद राशि दे सकते हैं, हर तरह से आत्मनिर्भर बनाने के लिए फंड, कोरोना के खिलाफ जंग में साथ आएं- सीएम.

➡लखनऊ - मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली का बयान, पुलिस, पैरा मेडिकल से अभद्रता पर दिया बयान, इन लोगों के साथ अभद्रता ना करें, ये अपनी जान पर खेलकर इलाज कर रहे, आज जुमे की नमाज घर में ही पढ़े-खालिद रशीद.

➡बरेली - शाहदाना बली दरगाह में लोगों की भीड़, दरगाह में जायरीनों की भीड़, प्रशासन बेखबर, सूचना के बाद आज दरगाह खाली कराया, लॉकडाउन के पहले से जमा हैं जायरीन, थाना बारादरी से 100 कदम की दूरी पर भीड़.

➡अमरोहा - लॉकडाउन के चलते नहीं होगी जुमे की नमाज, मुफ़्ती अफ्फान मंसूरपुरी ने किया ऐलान, घर पर ही पढ़े सभी लोग जुमे की नमाज-मुफ्ती, वीडियो जारी कर लोगों से मुफ्ती ने अपील की.

➡कन्नौज - पुलिस की गाड़ियों पर लोगों ने पथराव किया, सब्जी मंडी में भीड़ की सूचना पर पहुंची थी, पथराव में पीआरवी-1641 के शीशे टूट गए, पीआरवी सवार पुलिस जवान बाल-बाल बचे, गुरसहायगंज क्षेत्र के सरायदौलत की घटना.

➡संभल - राशन डीलर की दुकान पर हंगामा हुआ, नगर पालिका कर्मचारी ने डीलर से मारपीट की, बिना कार्ड धारकों से राशन देने को कह रहा था, विरोध पर चेयरमैन के बेटे के साथ मिलकर पीटा, बहजोई के नगर पालिका बहजोई मामला.

➡बाराबंकी - मुंबई से आने वाले 61 लोग पकड़े गए, मुंबई से कंटेनर के अंदर छिपकर पहुंचे थे, कंट्रोल रूम की सूचना पर पुलिस ने पकड़ा, हाईवे पर कार सवार युवकों ने सूचना दी, जिला अस्पताल में जांच के लिए भेजा गया, बाराबंकी के सफदरगंज चौराहे से पकड़ा.

➡मुरादाबाद - जमात से लौटे 60 लोगों की जांच हुई, 40 लोगों को मस्जिद में क्वारंटाइन किया, 20 जमाती आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती किए, 20 जमातियों का सैंपल जांच के लिए भेजा, 8 इंडोनेशियाई नागरिकों समेत 27 पर केस.

➡बस्ती - अंग्रेजी शराब की दुकान से 63 पेटी अंग्रेजी शराब चोरी, कप्तानगंज के गोपियापर में चोरी हुई, पुरानी बस्ती के माणिकचंद में भी चोरी, यहां देशी शराब की दुकान से चोरी हुई, पुलिस ने अज्ञात पर दर्ज किया मुकदमा, लॉकडाउन की वजह से शराब नहीं मिल रही.

➡बस्ती - महिला स्वास्थ्य कर्मी ने अपने मकान मालिक पर दर्ज कराया केस, मकान मालिक घर में घुसने नहीं दे रहा था, नर्स मांडवी की तहरीर पर केस दर्ज हुआ है, डीएम से महिला नर्स ने सुनाई थी आपबीती,
कोरोना पीड़ितों का नर्स कर रही है इलाज.

➡सीतापुर - बांग्लादेश के 10 नागरिकों पर धारा 14बी के तहत केस दर्ज किया गया, 2 दिन पूर्व एक मस्जिद में पकड़े गए थे, खैराबाद थाना क्षेत्र का मामला.

➡हापुड़ - पुलिस-प्रशासन की मिलीभगत से अवैध खनन, लॉकडाउन में भी अवैध खनन किया जा रहा है, बिना अनुमति के जेसीबी से अवैध खनन जारी, गढ़ कोतवाली के अब्दुल्लापुर गांव में खनन.

➡कानपुर - लॉकडाउन के चलते पराग दुग्ध संघ का फैसला, संघ ने प्रति लीटर 2 रुपए दूध सस्ता किया है, कानपुर मंडल के जिलों में लागू हुआ नया रेट.

➡कानपुर - लॉकडाउन के दौरान पकड़ी गई शराब, एसओजी की टीम ने सूचना पर मारा छापा, भारी मात्रा में शराब पुलिस ने बरामद की, 3 अभियुक्तों को SOG ने हिरासत में लिया, बर्रा क्षेत्र के बर्रा 2 के पास शराब का गोदाम.

➡कानपुर - लॉकडाउन में फैक्ट्री मालिक की मनमानी, प्लास्टिक फैक्ट्री में काम कर रहे 700 वर्कर, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां, लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई नहीं,गोविंद नगर क्षेत्र के दादानगर में है फैक्ट्री.

➡प्रयागराज - 7 जमातियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, अब्दुल्लाह मस्जिद से पकड़े गए थे जमाती, 11 लोगों के सैंपल लखनऊ भेजे गए थे, 11 में से 7 लोग इंडोनेशिया के नागरिक हैं, दिल्ली की तबलीगी जमात से लौटे थे सभी.

➡प्रयागराज - इंदौर में महिला डॉक्टर को कोरोना मामला, झांसी में तैनात डॉक्टर पति क्वारंटाइन, हंडिया के रहने वाले हैं डॉक्टर दंपति, इंदौर, झांसी प्रशासन की सूचना के बाद हड़कंप, 19 मार्च को डॉक्टर दंपति आये थे प्रयागराज, 21 मार्च तक प्रयागराज में मौजूद थे डॉक्टर, 2 दिनों के दौरान 70 लोगों के संपर्क में आए, 52 लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है, घरों में,करेली गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन किया.

➡नोएडा - जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन अलर्ट, घने इलाके में RAF फ्लैग मार्च कर रही है, जुमे की नमाज घर में पढ़ने की अपील की, सेक्टर 20 थाना क्षेत्र में हुआ फ्लैग मार्च.

➡शामली - गरीबों का हक मार रहे हैं राशन डीलर, मनरेगा, श्रमिक कार्ड वालों को धमकी दी, राशन डीलर गरीब, मजदूरों को धमका रहे, गरीबों को राशन देने से मना किया जा रहा,इस तरह के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल.

➡प्रतापगढ़ - प्रतापगढ़ में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव, मरकज से आए 13 लोगों की जांच की गई, 13 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे, लखनऊ KGMU से रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उत्तराखंड का रहने वाला है कोरोना मरीज, निजामुद्दीन की मरकज से जुड़ा है मरीज, जिला अस्पताल में सभी लोग आइसोलेट.

➡बुलंदशहर - मस्जिद से भाग रहे 2 जमाती पकड़े गए, दिल्ली के 2 जमातियों को ग्रामीणों ने पकड़ा मदीना मस्जिद चंदियना में क्वारंटाइन थे, मदीना मस्जिद में क्वारंटाइन हैं 13 जमाती, दिल्ली के रहने वाले हैं नफीस और अब्बार, ग्रामीणों ने जमातियों को पुलिस को सौंपा.

➡सुल्तानपुर - सहकारी समिति के सेल्समैन, सचिव पर केस, समिति के सेल्समैन, सचिव पर मुकदमा दर्ज, टेम्पो चालक, मालिक पर भी मुकदमा दर्ज, ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने पकड़ा था अनाज, कालाबाज़ारी के तहत मुकदमा दर्ज किया, मोतिगरपुर के बड़ौनाडीह समिति का मामला.
--------------------------------------------------------
➡दिल्ली - 9 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, कोरोना वायरस को लेकर चर्चा करेंगे पीएम, देश के टॉप खिलाड़ियों से वीसी करेंगे PM, देश को संबोधित करने के बाद वीसी करेंगे, विश्वनाथन आनंद,एमसी मैरी कॉम से वीसी, पीवी सिंधू, साइना नेहवाल से संवाद करेंगे, पीटी ऊषा, अंजू बॉबी जार्ज से बात करेंगे PM.
➡दिल्ली - कोविड 19 से निपटने के लिए मिली सहायता, वर्ल्ड बैंक ने भारत को सहायता राशि दी, 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर वर्ल्ड बैंक ने दिया.

➡दिल्ली - तमिलनाडु में 75 नए कोरोना केस मिले, तमिलनाडु में अब तक 309 कोरोना केस, निजामुद्दीन से लौटे 74 जमातियों में कोरोना.

➡दिल्ली - देश में अबतक 1965 लोगों को कोरोना, 151 कोरोना संक्रमित ठीक हुए, 50 मौत, कोरोना संक्रमित 50 लोगों की हुई मौत, पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत, 24 घंटे में 328 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े, तबलीगी जमात के 400 लोग कोरोना संक्रमित, 9000 लोगों को क्वारेंटाइन कराया-मंत्रालय.

➡लखनऊ - कोरोना सैम्पलिंग पर दिशा निर्देश जारी हुए, यूपी शासन ने नया दिशा निर्देश जारी किया, कोरोना सैम्पलिंग मानक,कैटेगरी पर निर्देश, यूपी स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया निर्देश, सभी डीएम,सीएमओ को निर्देश जारी किये, केन्द्रों पर कोरोना जांच के लिए भेजने के निर्देश,  प्रदेश में बने केन्द्रों पर भेजने के निर्देश, कोविड 19 की जांच के लिए केन्द्रों पर भेजें, सभी जिलों के संदिग्धों के जांच लिए जाएं, मेडिकल कॉलेज में जांच करवाई जाए.

➡लखनऊ  - सरकार ने प्रदेशवासियों को एक और राहत दी, सरकार ने डीएल, आरसी,परमिट का समय बढ़ाया, 1 फरवरी तक वैध का परमिट का समय 30 जून, परमिट अन्य अब 30 जून तक मान्य होंगे.

➡देवरिया - लोगों ने 3 चोर को पकड़कर जमकर पीटा, घर का ताला तोड़कर चोरी करने पहुंचे थे, डर से पानी के टंकी में छुपे थे तीनों चोर, चोरों की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, लोगों ने पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा, सदर के रामनाथ देवरिया की घटना.

➡इटावा - चौकी इंचार्ज प्रभारी पर उत्पीड़न का आरोप, महिला कांस्टेबल गुंजन पाल ने लगाया आरोप, सिविल लाइन थाने के जेल चौकी इंचार्ज प्रभारी, सुनवाई न होने पर आत्महत्या की दी धमकी, चौकी इंचार्ज प्रभारी लगातार कर रहा उत्पीड़न.

➡वाराणसी - विदेश यात्रा करने वालों ने नहीं किया पालन, यात्रा करने वाले 40 लोगों ने नहीं कराई जांच, डीएम के आदेश के बाद भी नहीं कराई थी जांच, 10 मार्च से पहले विदेश यात्रा कर लौटे थे, यात्रा करने वाले 40 ने नहीं करवाई थी जांच, डीएम ने 31 मार्च तक जांच के दिये थे निर्देश, जांच न कराने वाले 34 लोगों पर केस होगा, वाराणसी के 13 थानों में सभी केस दर्ज होगा, चिन्हित 40 लोगों के घर जाएगी पुलिस टीम.

➡प्रयागराज - क्वारंटीन किये गए जमातियों को किया शिफ्ट, करेली के महबूबा पैलेस में किया गया शिफ्ट, पहले कमला गेस्ट हाउस में किया था क्वारंटीन, इलाके के लोगों की आपत्ति के बाद किया शिफ्ट, 9 जमातियों समेत 37 लोग मस्जिद से पकड़ा था, 7 इंडोनेशिया,1 केरल,1 पश्चिम बंगाल निवासी है, स्वास्थ्य विभाग ने सैम्पल जांच के लिए भेजा.

➡आगरा - डॉक्टर पिता,पुत्र कोरोना पॉजिटिव मिले, SR हॉस्पिटल के संचालक,बेटे को कोरोना, हॉस्पिटल में संचालक का बेटा भी है डॉक्टर, कोरोना पॉजिटिव होने से क्षेत्र में हड़कंप, दोनों गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती, एसआर हॉस्पिटल को किया गया सील, स्वास्थ्य विभाग की टीम SR हॉस्पिटल पहुंची, पिता-पुत्र की निकाली जा रही ट्रैवल हिस्ट्री, आगरा में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या.

➡गाजियाबाद - अस्पताल में नर्स से अश्लीलता का मामला, डीएम ने मुकदमा दर्ज करने के दिये आदेश, घंटाघर कोतवाली में एफआईआर दर्ज, CMS की शिकायत पर केस दर्ज के आदेश, जमात से लौटे कोरोना मरीज ने की थी अभद्रता, गाजियाबाद जिला अस्पताल में था भर्ती.

➡हाथरस - भारत समाचार की खबर का असर, वापस लाए गए सेंटर से भागे लोगों को, डीएम ने सभी पर दर्ज कराया मुकदमा, कोरोना के चलते क्वॉरेंटीन किए गए थे, क्वॉरेंटीन सेंटर से भागने पर कार्रवाई, सादाबाद में 29 के खिलाफ केस दर्ज, बिसावर विद्यालय में बनाया गया था सेंटर.

➡रामपुर - पुलिस पर पथराव करने वाले 3 लोग अरेस्ट, बीती रात पुलिस टीम पर किया था हमला, तहसीलदार की तहरीर पर टांडा में केस दर्ज, शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए फ्लैग मार्च, एडिशनल एसपी,सीओ लगातर रखें हैं पैनी नजर.

➡बलिया - युवक पर घर में चाकुओं से हमला, युवक के पेट में चाकुओं से किया कई वार, युवक का पेट फटा,आतें तक आईं बाहर, हमलावरों की संख्या 4 बताई जा रही, ग्रामीणो ने जिला अस्पताल में कराया भर्ती, रसड़ा थाना क्षेत्र के मुंडेरा गांव की घटना.

➡बुलंदशहर - पुलिस ने 24 और जमातियों को पकड़ा, पुलिस ने एक घर से जमातियों को पकड़ा, दिल्ली तबलीगी जमात में शामिल हुए थे, अब तक 16 विदेशियों समेत 260 को पकड़ा, जांच के बाद कराया सभी को क्वॉरेंटीइन.

➡बागपत - एक समुदाय के 2 पक्षों में जमकर पत्थरबाजी, महाराष्ट्र से लोगों के लौटने की सूचना दी थी, सूचना देने से नाराज लोगों ने पत्थरबाजी की, छतों से पुरुष,महिलाओं ने जमकर पत्थर फेंके, मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज किया, दोघट थाना क्षेत्र के दाहा गांव का मामला.
--------------------------------------------------------------------------------------
http://www.bharatsamachartv.in/

बने रहिये दिन भर भारत समाचार के साथ भारत समाचार
(भारत समाचार TATA SKY-587, AIRTEL-357, DEN -338, NXT DIGITAL–834 OM DIGIWAY–348, SKYNET-229, LUCKNOW9-230, UMBRELLA NETWORK-379, NEO-174, FASTWAY-174, SEA CABLE-360, JIO TV, DG MAHARAJA AGRA-131, SITI CABLE-371, BDN CABLE- 319) पर भी उपलब्ध............

http://www.bharatsamachartv.in/
--------------------------------------------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन