समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

13 अप्रैल 2020


➡ मुंबई - मुंबई में आज कोरोना संक्रमण के 150 नए केस,मुंबई में आज 9 लोगों की मौत हुई,शहर में कुल मामले 1549 हो गए हैं ,शहर में अब तक 100 लोगों की जान जा चुकी है,आज 43 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई, मुंबई में कुल 141 लोग ठीक हुए हैं।

➡बिहार - डिप्रेशन की वजह से क्वॉरेंटिंन में युवक ने की आत्महत्या.

➡दिल्ली - कांग्रेस ने वीडियो संदेश रिलीज़ किया, वीडियो के साथ सोशल मीडिया पर लिखा, भारतीय अर्थव्यवस्था के लिये समय चिंताजनक-कांग्रेस.

➡दिल्ली - दिल्ली में 4 नए हॉट स्पॉट घोषित किया गया, दिल्ली में अब तक  कुल 47 इलाकों को हॉट स्पॉट घोषित किया गया.

➡ लखनऊ - पीजीआई ने कोरोना जांच के आंकड़े दिए, 13 लोगो के सैंपल पीजीआई पहुंचे, सभी को होम क्वारेंटाइन किया गया, दो सैंपल जांच में निगेटिव मिले-पीजीआई, यूपी के कई जिलों से सैंपल पीजीआई पहुंचे,
कानपुर-20,मुजफ्फरनगर से 60 सैंपल पहुंचे, सहारनपुर से 70 सैंपल जांच को पहुंचे-पीजीआई, जिलों से कुल 157 सैंपल पीजीआई पहुंचे, मुजफ्फरनगर का एक सैंपल पॉजिटिव आया, सहारनपुर के 11 सैंपल पॉजिटिव मिले-पीजीआई, पीजीआई के कोरोना वार्ड में 4 मरीज भर्ती, तीन मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है-पीजीआई.

➡ लखनऊ - यूपी में 558 लोगों को कोरोना, 177 लोगों की कोरोना जांच आनी है, 12542 सैंपल की जांच निगेटिव आई, यूपी में 14 लैब कोरोना जांच कर रहे हैं, 13 अप्रैल को 643 मरीजों को भर्ती किया गया,
9274 लोगों को प्रदेश में क्वारेंटाइन किया गया, आगरा-139,लखनऊ-36,नोएडा-68 कोरोना मरीज, गाजियाबाद-27,लखीमपुर खीरी-4 कोरोना मरीज, मेरठ-56,सहारनपुर में 39 लोगों को कोरोना.

➡ लखनऊ - डीजीपी हीतेश चंद अवस्थी का निर्देश, एडीजी, आईजी, डीआईजी, सीपी को निर्देश, प्रदेश के सभी एसपी को डीजीपी का निर्देश, डॉ.अंबेडकर जयंती पर सामूहिक कार्यक्रम ना हो, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएं- डीजीपी, अफवाहों का खण्डन तत्काल करें- डीजीपी, छोटी सूचना पर तत्काल रिस्पांस करें- डीजीपी.

➡ लखनऊ - यूपी सचिवालय लेखा संघ ने लिखा पत्र, लेखा संघ ने कोरोना फंड में मदद की, 3 लाख 5 हजार एक रूपए की मदद की, सीएम योगी को पत्र लिख दी जानकारी, 113 कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन दिया.

➡ लखनऊ- चोरी छिपे बाराबंकी जा रही महिलाएं पकड़ी गई,मीट फैक्ट्री में काम करने जा रही थी महिलाएं,8 महिलाओं को पुलिस ने पकड़ा,बाराबंकी की एक मीट फैक्ट्री में काम को जा रही थी ,महिलाओं पर केस दर्ज कर किया गिरफ्तार ,एफआईआर दर्ज कर बस को किया सीज,मड़ियांव थाना क्षेत्र की घटना।

➡ लखनऊ- मुख्य सचिव आरके तिवारी का निर्देश,सभी अफसरों को जारी किया निर्देश,प्रदेश में विद्यार्थियों की शिक्षा प्रभावित न हो ,ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था करें ,छात्रों को ऑनलाइन होमवर्क,असाइनमेंट दें
नियमित मॉनीटरिंग भी की जाये ,आरोग्य सेतु एप की जानकारी दी जाए,मोबाइल में एप डाउनलोड कराया जाए ,आरोग्य सेतु एप बचाव के लिए जरूरी।

➡ लखनऊ- प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा का आदेश,मोनिका एस गर्ग ने जारी किए आदेश,आरोग्य सेतु एप की जानकारी सभी को दी जाए ,कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करें,सभी वीसी,निदेशक को जारी किया आदेश उच्च शिक्षा अधिकारियों को दिया आदेश,एप के बारे में सभी कर्मचारियों दें जानकारी  ,मोबाइल में एप डाउनलोड करने का निर्देश।

➡ लखनऊ-यूपी के 3 आईएएस केंद्र में नामित ,यूपी के 3 आईएएस केंद्र में सचिव बनेंगे,आलोक कुमार प्रथम सचिव के लिए नामित ,अरविंद कुमार भी सचिव के लिए नामित,राधा चौहान भी सचिव के लिए नामित ,तीनों आईएएस 1988 बैच के हैं।

➡ लखनऊ - कैंट के कसाई बाड़ा में 3 और कोरोना पॉजिटिव, तीन लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई, पुलिस ने तीनों को कराया क्वारेंटाइन, तीनों के परिवार में 6 लोग भी क्वारेंटाइन, कैंट की अलीजान मस्जिद के पास का मामला.

➡ सीतापुर - सीतापुर में 1 और हॉटस्पॉट एरिया घोषित, DM ने 1 और हॉटस्पॉट एरिया घोषित किया, 3 कोरोना पॉजीटिव मिलने पर लिया फैसला, बिसवा के रामाभारी सहित 3 KM तक सीज.

➡ मथुरा - आज वृन्दावन क्षेत्र को सेनीटाइजेशन किया गया, एसएसपी के निर्देश पर किया गया सेनीटाइजेशन, सीएफओ प्रमोद शर्मा के निर्देशन में हुआ काम, अग्निशमन विभाग ने सेनेटाईजेशन कराया, लोगों ने पुष्पवर्षा कर काम को दिया सम्मान.

➡ ग्रेटर नोएडा - लॉकडाउन में टीचरों को स्कूल से निकाला, 4 टीचरों को स्कूल से निकलाने का आरोप, स्पोर्टस टीचर ने वीडियो बनाकर किया वायरल, ग्रेनो वेस्ट के एक स्कूल पर लगाया आरोप.

➡ मेरठ - अवैध शराब पर पुलिस की छापेमारी, पुलिस ने बरामद लहन को किया नष्ट, पांच स्थानों पर पुलिस ने की कार्रवाई, असगरीपुर के जंगल मे की छापेमारी.

➡ कौशाम्बी- 11 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव,45 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आना बाकी,सीएमओ पीएन चतुर्वेदी ने दी जानकारी।

➡ बरेली- हॉटस्पॉट इलाके में चोरी की वारदात,कोरोना पॉजिटिव के घर पर हुई चोरी,पूरा परिवार जिला अस्पताल में भर्ती,हॉटस्पॉट में 25 प्वाइंटस पर पुलिस तैनात,चप्पे-चप्पे में तैनात पुलिस के बाद भी चोरी,सुभाषनगर थाना क्षेत्र का मामला।

➡ बांदा - जिले में बिक रही कच्ची अवैध शराब, ग्रामीणों ने मामले का बनाया वीडियो, खुलेआम बिक रही जहरीली शराब, तिंदवारी क्षेत्र के सहिंगा का मामला.

➡ कासगंज- कासगंज में 3 कोरोना पॉजिटिव मिले,3 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कम्प,2 ग्रामीण,1 शहरी इलाके से कोरोना मरीज मिला,रिपोर्ट आने के बाद इलाकों को सील किया,दिल्ली,अलीगढ़ पाई गई तीनों की हिस्ट्री,सीएमओ ने की कोरोना मरीज की पुष्टि।

➡ मेरठ- मेरठ में 3 और कोरोना पॉजिटिव मिले,झारखंड का एक शख्स कोरोना संक्रमित,पूर्वा फैयाज अली क्षेत्र में दो पॉजिटिव मिले,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 59 हुई।

➡ सहारनपुर - आज 13 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले ,सहारनपुर में कुल 33 कोरोना मरीज ,सहारनपुर में भी तेजी से बढ़ रहे केस ,मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने की पुष्टि।

➡ ललितपुर - भारत समाचार की खबर का असर, गल्ला मंडी सचिव ने उड़ाई नियमों की धज्जियां, व्यापारियों ने भी नियमों को ताक पर रखा.

➡ हापुड़ - हापुड़ में एक और कोरोना पॉजिटिव, 16 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव, जिले में कोरोना मरीज की संख्या 9, डीएम ने मरीज की पुष्टि की, कई इलाकों को किया गया सील.

➡ मुरादाबाद - मुरादाबाद में 8 लोग कोरोना पॉजिटिव, 8 लोगों रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, सभी लोग दिल्ली से आए थे मुरादाबाद, 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप, जिला अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने की पुष्टि.

➡ सहारनपुर - सहारनपुर में 11 और कोरोना पॉजिटिव मिले, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 33, आज आई रिपोर्ट में 11 लोग पॉजिटिव, जिले में कोरोना की संख्या हुई 44, CMO ने की कोरोना मरीजों की पुष्टि.

➡ बिजनौर - बिजनौर में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, तीनों निजामुद्दीन के संपर्क में आए थे, अलग-अलग इलाके के है तीनों पॉजिटिव, बिजनौर डीएम ने की मरीज की पुष्टि.
-------------------------------------------------------------
➡ कासगंज- तीन मरीज कासगंज में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं कुलदीप कुमार पुत्र श्री प्रदीप कुमार 29 वर्ष प्रभु हलवाई गली मोहल्ला मोहन कायस्थान सहावर गेट, आसिफ अली पुत्र श्री यामीन खान उम्र 29 वर्ष नगला अब्दुल पटियाली  एवं रिहास पुत्र लाल मोहम्मद ग्राम गोमती सोरों  कासगंज से पाए गए हैं उनके घरों की सीमाएं सील कर दी गई हैं ।⏬

➡गुजरात- कोरोना के 22 नए मामले सामने आए, 24 घंटे में गुजरात में 2 लोगों की मौत, अहमदाबाद और वडोदरा में 1-1 मौत, गुजरात में अब तक का आंकडा 538 पहुंचा।

➡उत्तराखंड- 11 मई को खुलेंगे श्रीमद्महेश्वर जी के कपाट, 11 मई को दोपहर 12 बजे खुलेंगे कपाट, 20 मई को खुलेंगे तृतीय केदार तुंगनाथ के कपाट, 20 मई को 11.30 बजे खुलेंगे कपाट, ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ में 7 मई को प्रस्थान, ओंकारेश्वर मंदिर में डोली प्रस्थान 7 मई को।

➡दिल्ली- स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में 3 कोरोना पॉजिटिव, मरीज और उसके तीमारदार को भी कोरोना, अस्पताल के एक सुरक्षा गार्ड को भी कोरोना, 3 डॉक्टर,22 स्टाफ भी कोरोना संक्रमित थे, इस संस्थान में 28 लोग कोरोना से संक्रमित।

➡दिल्ली- MP में सरकार गठन का मामला, मामले में सुप्रीम कोर्ट का आया फैसला, फ्लोर टेस्ट कराने का फैसला सही-कोर्ट, मामले के तथ्यों में राज्यपाल का आदेश-कोर्ट, राज्यपाल स्वयं कोई निर्णय नहीं ले रहे- कोर्ट

➡दिल्ली- कौशल विकास मंत्री ने शुरू किया काम, मंत्री महेंद्रनाथ पांडे ने शुरू किया काम, पीएम के निर्देश पर मंत्रियों का काम शुरू, गिरती अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना है।

➡दिल्ली- मुख्य चुनाव आयुक्त ने किया दान, दोनों उप चुनाव आयुक्तों ने भी दी मदद, वेतन से 30 फीसदी कोरोना फंड में दिए, एक साल तक 30 फीसदी वेतन दिया।

➡लखनऊ- इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना, किराया ना देने पर गरीब को घर से निकाला, मौके पर पहुंची पुलिस ने भी अभद्रता की, मकान मालिक ने गरीब परिवार को निकाला, पुलिस के सामने मकान मालिक ने सामान फेंका, पुलिस ने पीड़ित से ही जबरन दिलाए पैसे, पति,पत्नी और बच्चे रोड पर रहने को मजबूर, लखनऊ के आशियाना थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- कोरोना के चलचे पुलिस को अधिकार मिला, थानेदार और कोतवाल के अधिकार बढ़ाए गए, आपदा प्रबंधन अधिनियम में दायर होगा केस, अब सीधे कोर्ट में दायर हो सकेगा मुकदमा, SO डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट में कराएंगे ट्रायल, अब SO खुद केस दर्ज कर ट्रायल शुरु कराएंगे।

➡लखनऊ- राजधानी में पकड़ी गई मांस की बड़ी खेप, चिकन की लखनऊ में सप्लाई हो रही थी, लॉकडाउन में प्रतिबंध के बाद भी सप्लाई, इंदिरा नगर BPF ट्रेडर से सप्लाई की गई, पुलिस ने 5 कुंतल चिकन बरामद किया, फर्जी पास बनवाकर सप्लाई की गई थी, पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया है, बीपीएफ  ट्रेडर फार्म को सीज किया गया, कुकरैल पिकनिक स्पॉट रोड का मामला।

➡लखनऊ- कमता मोड़ शहीद पथ पर सड़क हादसा, कार सवार महिला ने कार में मारी टक्कर, दूसरी कार में सवार मरीज,परिजन सुरक्षित, पुलिस ने आरोपी महिला को पकड़ा, विभूतिखण्ड क्षेत्र के शहीद पथ की घटना।

➡लखनऊ- एरा मेडिकल कॉलेज ने बनाया डॉक्टर बूथ, बिना संपर्क में आए डॉक्टर कर सकेंगे इलाज, आज एरा प्रशासन केजीएमयू को बूथ देगा, इस बूथ से पीपीई किट की भी बचत होगी।

➡आजमगढ़ में कोरोना के 2 और मरीज मिले, आजमगढ़ में कोरोना पीड़ितों की संख्या 6 हुई, पहले से आजमगढ़ में 4 कोरोना संक्रमित थे, हॉटस्पॉट क्षेत्र मुबारकपुर में मिले सभी मरीज, राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया, जिलाधिकारी एनपी सिंह ने पुष्टि की।

➡कानपुर- आज से शुरू होगी कानपुर में कोरोना जांच, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में होगी शुरुआत, कमिश्नर और डीएम लैब का उद्घाटन करेंगे, पहले ही दिन 70 संदिग्ध लोगों की जांच होगी, लैब में रोज 100 लोगों की जांच की जाएगीम, कानपुर लैब में 6 घंटे में आएगी जांच रिपोर्ट।

➡बरेली- जमात-रजा-ए-मुस्तफा के लोग नियम तोड़ रहे, लॉकडाउन,सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई, करमपुर चौधरी में उपद्रवियों के परिजनों से मिले, गाड़ियों के काफिले से गांव पहुंचे दर्जनों लोग, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं रखा जा रहा ख्याल, अभी तक 44 उपद्रवी गिरफ्तार किए जा चुके।

➡वाराणसी- अपार्टमेंट में चीनी महिला के रुकने की खबर, लंका क्षेत्र के साकेत नगर में चीनी महिला रुकी, मकान मालिक ने महिला की पहचान छिपाई थी, मणिपुर की बताकर लोगों को गुमराह करता रहा, 21 मार्च से इसी अपार्टमेंट में रुकी है महिला, संभव चतुर्वेदी ने इसे अपने फ्लैट में छिपाया।

➡उन्नाव- दबंगों ने दलितों को जमकर पीटा, बेखौफ दबंगों ने घर में घुसकर की मारपीट, आपसी विवाद के बाद दबंगों की खुली गुंडई, महिलाओं और बच्चों को भी जमकर पीटा, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बिहार क्षेत्र के मनिकापुर गांव का मामला।

➡आगरा- आगरा में और बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, आगरा में कोरोना मरीजों की संख्या 138 हुई, कल संख्या 104 थी आज सुबह 138 हो गई, आज सुबह से 4 नए मामले सामने आए हैं, पिछले 24 घंटे में आगरा में 36 नए केस।

➡झांसी- किराए पर रहने वाले मजदूर की पिटाई, राजगढ़ में मकान मालिक ने पिटाई की, किराया ना देने पर मजदूर की पिटाई की, लॉकडाउन में मजदूर का काम-धंधा बंद है, पैसे ना होने के चलते किराया नहीं दिया, प्रेमनगर थाना क्षेत्र के राजगढ़ का मामला।

➡कौशाम्बी- सिराथू के शहजादपुर में कराई गई मुनादी, घर के बाहर ना निकलने की सलाह दी गई, बिना मास्क घर से निकले तो 300 जुर्माना, अब घर पर पहुंचाई जाएगी राशन सामग्री, कोरोना वायरस के चलते सील किया गया।

➡गाजियाबाद- राजनगर विस्तार की ACC सफायर सोसाइटी सील, दिल्ली में कोरोना मरीज मिलने के बाद कार्रवाई, एयरपोर्ट पर तैनात डॉक्टर हुआ कोरोना संक्रमण, डॉक्टर का पूरा परिवार इसी सोसाइटी में रहता है, स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन किया है।

➡बुलंदशहर- क्वारंटाइन सेंटर में अर्थव्यवस्था का मामला, क्वारंटाइन सेंटर में तैनात अफसरों पर केस, एसडीएम डिबाई संजय कुमार को हटाया गया, 2 एडीओ,4 सचिवों के खिलाफ भी केस दर्ज, खाना ना मिलने पर कल 16 लोग फरार हुए, क्वारंटाइन सेंटर की खिड़की तोड़कर भागे थे, DM की जांच में ये अफसर दोषी पाए गए हैं।

➡बाराबंकी- सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां, बैंक के बाहर और बाजार में लोगों की भीड़, बिना मास्क एक साथ नजर आ रहे हैं लोगम, लॉकडाउन के नियमों को तोड़ रहे हैं लोग, फतेहपुर के सूरतगंज कस्बे का मामला, बाराबंकी डीएम और एसपी की लापरवाही।

➡बस्ती में 3 माह का बच्चा कोरोना पॉजिटिव, 3 महीने के बच्चे में मिला कोरोना वायरस, शहर के मिल्लत नगर में बच्चे को कोरोना, पहले से संक्रमित लोग बच्चे के रिश्तेदार हैं, बस्ती में कोरोना मरीजों की संख्या 14 हुई, जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने पुष्टि की।

➡फर्रुखाबाद के युवक में कोरोना का संक्रमण, निजी नर्सिंग होम के कंपाउंडर को संक्रमण, आगरा में भगवान टॉकिज के पास क्लीनिक, 30 मार्च को परिवार छोड़कर आगरा गया था, परिवार को तत्काल क्वारंटाइन किया गया है, मेरापुर के गुरुहु शादी नगर का निवासी है।

➡हरदोई- प्रतिबंध के बाद बेचा जा रहा पान-मसाला, पुलिस ने छापेमारी करके माल जब्त किया, ट्रक से 50 बोरा पान-मसाला जब्त किया है, कोतवाली शहर इलाके में पुलिस की कार्रवाई।

➡बांदा- 331 लोगों को पुलिस-प्रशासन ने छोड़ा, क्वारंटाइन टाइम पूरा करने पर छोड़ा गया, अलग-अलग राज्यों से बांदा पहुंचे थे लोग, तिंदवारी में कस्तूरबा स्कूल में रखे गए थे, सभी लोग अपने-अपने घरों के लिए रवाना।

➡श्रावस्ती- 300 बीघा गेहूं की फसल में लगी आग, ग्रामीणों ने मशक्कत के बाद पाया काबू, दर्जनों किसानों की गेहूं की फसल राख, फोन के बाद दमकल गाड़ी लेट पहुंची थी, मल्हीपुर क्षेत्र के मटखनवा रसूलपुर की घटना।

➡आगरा- खेत में बकरी चराने को लेकर खूनी संघर्ष, दबंगों ने महिला पर जानलेवा हमला किया, विरोध कर रहे परिजनों की भी पिटाई की, महिला समेत 3 घायल,अस्पताल में भर्ती, डौकी क्षेत्र के कुई कुंवरगण का मामला।

➡नोएडा- डिस्चार्ज किए लोगों में फिर से कोरोना, 2 व्यक्तियों में कोरोना की फिर पुष्टि, 4 दिन पहले दोनों डिस्चार्ज किए गए थे, कोरोना पॉजिटिव होने पर भर्ती हुए थे, दोनों आज फिर जिम्स में कराए गए भर्ती

➡कानपुर- खाद्य अधिकारी कार्यालय में लोगों की भीड़, राशन समस्या को लेकर लोग ऑफिस पहुंचे, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां, बिना मास्क,बिना दूरी बनाए लोगों की भीड़, कानपुर में चकेरी थाना क्षेत्र का मामला।

➡शाहजहांपुर- एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, सड़क हादसे में पति-पत्नी और बेटे की मौत, वाहन ने बाइक सवारों को मारी थी टक्कर, महिला और एक बच्चा गंभीर रुप से घायल, जलालाबाद के स्टेट हाईवे की घटना।

➡हरदोई- क्वारंटाइन किए गए 866 लोग छोड़े गए, क्वारंटाइन टाइम पूरा होने के बाद छोड़े गए, शाहाबाद क्वारंटाइन सेंटर से भेजे गए घर, पानीपत,पंजाब,हरियाणा से आए थे लोग।

➡सुल्तानपुर- सार्वजनिक स्थानों को सैनिटाइज किया जा रहा, दमकल और नगर पालिका की गाड़ियां लगाई गई, कोरोना से बचाव के लिए चलाया गया अभियान।

➡बुलंदशहर- खुर्जा में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं, बैंक के बाहर महिलाओं की भीड़ लग रही, लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन हो रहा।

➡हमीरपुर में इंसानियत हुई शर्मसार, लोग ठेले पर शव लेकर पहुंचे घर, अस्पताल में मरीज की मौत हुई थी, शव वाहन नहीं मिला,ठेले पर लाए शव, राठ कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡रामपुर- पुलिस ने 12 लोगों को मिलक सीएचसी भेजा, हेयर कटिंग वाला युवक लोगों के संपर्क में रहा, सभी लोग सीएचसी मिलक में भर्ती कराए गए, हेयर कटिंग वाला युवक कोरोना से संक्रमित है।

➡गाजियाबाद- 36 घंटे में नहीं बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, कल रात आई सभी 51 रिपोर्ट निगेटिव आई है, 3 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज की तैयारी।

➡अलीगढ़- कोरोना संक्रमित के मिलने का मामला, लोगों ने खुद को होम क्वारंटाइन किया, बाहरी लोगों का कॉलोनी में प्रवेश बंद, चुंगी में विकास नगर कॉलोनी क्वारंटाइन।

➡प्रयागराज- 16 जमातियों का वीजा किया गया निरस्त, 9 थाईलैंड और 7 इंडोनेशिया के निवासी हैं, जिला प्रशासन ने भेजी थी शासन को रिपोर्ट, वीजा नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई हुई है।

➡फिरोजाबाद - सदर बाजार में लगा लंबा जाम, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन, पुलिस के समझाने पर लोग नहीं मान रहे, 2 दर्जन लोगों पर पुलिस ने कार्रवाई की।

➡वाराणसी- काशी के अस्पतालों में हो रही ब्लड की कमी, ब्लड बैंक में ब्लड की कमी आई सामने, ब्लड डोनर ब्लड डोनेट करने नहीं आ रहे हैं, 50 प्रतिशत से अधिक कम हुआ ब्लड स्टॉक।

➡हमीरपुर- लॉकडाउन नियमों की धज्जियां उड़ाई गई, बैंक से पैसा निकालने वालों की लगी भीड़, हमीरपुर के मुस्करा कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡उन्नाव- कल रात छत से पथराव का मामला, आरोपी युवक को मोहल्ले वालों ने पीटा, लॉकडाउन की जमकर उड़ाई गई धज्जियां, मौके पर पुलिस के साथ भी झड़प हुई है, उन्नाव के पीडी नगर मोहल्ले का मामला।

➡बिजनौर- पेड़ पर युवक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पिता के नाम पेड़ पर लिखा था सुसाइड नोट, शेरकोट के वाजिदपुर इलाके का मामला।

➡प्रयागराज- शार्ट सर्किट से 250 बीघा फसल में आग, 250 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हुई, प्रयागराज के फूलपुर इलाके का मामला।

➡हरदोई- सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ाया जा रहा मजाक, शाहाबाद सब्जी मंडी में नियम का पालन नहीं, मंडी निरीक्षक की लापरवाही भारी पड़ सकती है।

➡फिरोजाबाद- एसपी सिटी ने चलाया चेकिंग अभियान, बाइक पर घूमने वालों पर कार्रवाई की, वाहनों को सीज किया,चालान भी काटे।

➡बाराबंकी- जैदपुर में बैंकों के बाहर लगी भीड़, पैसा निकालने पहुंचे लोगों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हुआ पालन।

➡अलीगढ़- एएमयू के छात्रों ने बनाई पीपीई किट,मास्क, लॉकडाउन में घर बैठे बना दी पीपीई किट, 3 भाई-बहनों ने तैयार की कोरोना PPE किट।

➡बदायूं- पुलिस का टिक-टॉक वीडियो हुआ वायरस, शराब की बोतल के साथ पुलिस का वीडियो, बिसौली में तैनात पुलिस वाले मस्ती कर रहे।     
-----------------
➡दिल्ली- गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को निर्देश दिया, अंतर्राज्यीय कार्गो, ट्रकों,श्रमिकों की आवाजाही, गोदाम, कोल्ड स्टोरेज के सुचारू संचालन पर निर्देश, लॉकडाउन के दिशा निर्देशों को लागू करें-मंत्रालय

➡दिल्ली- दिल्ली पुलिस के एक और जवान को कोरोना, 56 वर्षीय ASI को कोरोना वायरस हुआ, आखिरी बार 8 अप्रैल को ड्यूटी पर आए थे, दिल्ली पुलिस के 3 जवानों को अब तक कोरोना।

➡लखनऊ- आलमबाग इंस्पेक्टर ने परिवार की मदद की, चौकी प्रभारी भिलावा ने भी की आर्थिक मदद, मां के अंतिम संस्कार के लिए नहीं था पैसा, पुलिस अधिकारियों ने आर्थिक मदद की।

➡आगरा- आज जांच रिपोर्ट में 30 नए मरीज मिले, कोरोना पॉजिटिव की संख्या 134 पहुंची, कल 104 से सीधे 134 पहुंची संख्या, जांच रिपोर्ट में 30 पॉजिटिव केस मिले, अस्पताल के सम्पर्क में आने वालों की संख्या, आगरा के पारस अस्पताल, गाइड जावेद अली, डॉ प्रमोद मित्तल के संपर्क में आए थे, आगरा जिलाधिकारी ने की पुष्टि।

➡फर्रुखाबाद- जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरबाही, कोरोना मरीजों का डाटा नहीं देते स्वास्थ्यकर्मी, CMO,कोरोना नोडल अधिकारी नहीं उठाते फोन, जिला अस्पताल में बंद हुई सैम्पलिंग, डोनेट अस्पताल में हो रही सैम्पलिंग, 20 दिनों में 97 लोगों का लिया गया सैंपल, 97 में मजह 37 लोगों का आ पाया परिणाम।

➡भदोही- गंगा में पांच बच्चों को फेकने का मामला, गोपीगंज कोतवाली में मां पर मुकदमा दर्ज, पति के तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा, 5 बच्चों में दो बच्चियों का मिल शव, गोताखोरों की मदद से अन्य की तलाश जारी, कल मां ने 5 बच्चों को गंगा में फेंका था, गोपीगंज के जहांगीराबाद घाट की घटना। 

➡गोंडा- स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, प्रसूता को नहीं मिली एम्बुलेंस, परिवार वाले ठेलिया से लाए अस्पताल, डिलीवरी के लिए मांगे 7 हजार रुपये, मुफ्त प्रसव के लिए लिए गए पैसे, अस्पताल के बजाय घर में कराई डिलीवरी, सीएचसी कटरा बाजार का पूरा मामला।

➡कानपुर- भारत समाचार की खबर का असर, जहरीली शराबकांड पर 6 लोग निलंबित, डीआईजी,एसएसपी ने किया निलंबित, 6 पुलिस कर्मियों को किया निलंबित, घाटमपुर में जहरीली शराब से हुई थी मौतें, थानाध्याक्ष,हल्का प्रभारी समेत 5 लोग निलंबित।

➡कानपुर- भारत समाचार की खबर का असर, जहरीली शराबकांड पर 6 लोग निलंबित, डीआईजी,एसएसपी ने किया निलंबित, 6 पुलिस कर्मियों को किया निलंबित, घाटमपुर में जहरीली शराब से हुई थी मौतें, थानाध्यक्ष,हल्का प्रभारी समेत 5 लोग निलंबित।

➡हाथरस- 2 सिपाहियों को मैजिक ने मारी टक्कर, हादसे में एक सिपाही की मौके पर मौत, दूसरा सिपाही गंभीर रूप से घायल, गंभीर हालत में आगरा किया रेफर, मथुरा के लक्ष्मी नगर के पास की घटना।

➡उन्नाव- व्यक्ति ने ईंट से कुचलकर वृद्धा की हत्या, मृतका का सिर कुचलकर की गई हत्या, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, अपने तीन पुत्रों से अलग रहती थी मृतका, कोतवाली पुरवा के पश्चिम टोला की घटना।

➡कन्नौज- सुबह सुबह लॉकडाउन का असर बेअसर, लॉकडाउन में सुबह खोल लेते लोग दुकानें, दुकाने खुलने से घरों से निकलते लोग, सड़कों पर लोगों का दिखती भारी भीड़, कन्नौज के तिर्वा कस्बे का मामला।

➡अमरोहा- माचिस की तीलियों से बनाया गया मॉडल, डॉक्टर अनीस अहमद ने बनाया मॉडल, मॉडल के जरिये कोरोना से जागरूकता का संदेश, लोगों को घरों में रहने की अपील की गई, खूबसूरती के लिए दालों का भी प्रयोग किया।

➡गोरखपुर- सहजनवा में खुली दुकानें कराई गई बंद, सहजनवा SDM अनुज मालिक ने कराई बंद, राह चलते लोगों को लगाई फटकार, वाहन से घूम रहे लोगों को वापस घर भेजा।

➡कानपुर देहात- चोरी चुपके बना रहे बारूद से हुआ विस्फोट, बारूद का गोला फटने से बच्चा घायल, कई दिनों से बारूद बनाने का काम चल रहा था, रसूलाबाद क्षेत्र के रतनपुर गांव का मामला।

➡कन्नौज- पुलिस ने बरामद की अवैध शराब, पुलिस ने शराब माफिया को पकड़ा, गुरसहायगंज के मजाहिद नगर का मामला।

------------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन