समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

09 अप्रैल 2020


➡विश्व- दुनियाभर में 89716 लोगों की मौत ,दुनियाभर में 15.32 लाख कोरोना मरीज ,स्पेन में आज 446 लोगों की मौत,बेल्जियम में आज 283 लोगों की मौत ,नीदरलैंड में आज 148 लोगों की मौत, स्वीडन में आज 106 लोगों की मौत,पाकिस्तान में अबतक 63 लोगों की मौत,स्विट्जरलैंड में आज 31 लोगों की मौत,अमेरिका में आज 9, चीन में 2 की मौत।

➡दिल्ली- स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया आंकड़ा, देश में अबतक 5865 कोरोना पॉजिटिव, देश में अबतक 169 लोगों की मौत, देश में अबतक 477 लोग ठीक हुए। 

➡मुंबई- कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत, धारावी में 70 वर्षीय महिला की मौत हुई।

➡लखनऊ- केजीएमयू में आग लगने का मामला, जांच के लिए 6 सदस्यों की टीम बनी, चीफ प्राक्टर की अध्यक्षता में बनी टीम, बीती रात KGMU के ट्रामा में लगी थी आग, पूर्व में भी कई बार लग चुकी है आग। 

➡ लखनऊ- सैनिटाइजर की कालाबाजारी लखनऊ में जारी, सचदेवा मेडिकल स्टोर में 980 रुपए/ लीटर,सरकार के दाम फिक्स करने के बाद महंगा, 500 मिली सैनिटाइजर 490 रुपए में बेच रहा,निराला नगर की बड़ी दुकान में कालाबाजारी ,विरोध करने पर सैनिटाइजर नहीं दिया जा रहा,शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही,सरकार ने 93 रुपए/लीटर रेट फिक्स किया है,आम लोगों की पहुंच से सैनिटाइजर बहुत दूर,सचदेवा मेडिकल स्टोर वाले लोगों को डरा रहे।

➡लखनऊ- सीएम आवास पर सीएम समीक्षा कर रहे हैं,75 जिलों के अफसरों के साथ समीक्षा मीटिंग,वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सीएम समीक्षा कर रहे, कोरोना को लेकर सीएम योगी मीटिंग कर रहे।

लखनऊ- यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मदद की,  CM राहत कोष में 9.27 लाख जमा किए,  UPMRC कर्मियों ने 9.27 लाख रुपए दिए। 

➡मैनपुरी- एक और युवक में कोराना संक्रमण की पुष्टि,25 लोगों के सैंपल सैफई जांच के लिए भेजे,24 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव,एक की पॉजिटिव,घिरोर कस्बे में युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई,मैनपुरी में कोरोना मरीजों की संख्या 4 हो गई,CMO ने कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की।

➡अलीगढ़- अलीगढ़ में पहला कोरोना का केस मिला,युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई,फिरोजाबाद निवासी युवक कोरोना पॉजिटिव,12 मार्च को 10 लोगों के साथ अलीगढ़ आया,9 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव,एक की पॉजिटिव,इलाके को सील कर सैनिटाइज किया जा रहा,शहर कोतवाली के शाहजमाल का मामला,CMO ने कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की।

➡कानपुर - सभी हॉटस्पॉट का निरीक्षण किया गया,DM-DIG ने हॉटस्पॉट का निरीक्षण किया,जिले में कुल 13 हॉटस्पॉट एरिया है,सील किए गए सभी क्षेत्र सैनेटाइज किए गए,DM ब्रह्म देव राम तिवारी जरूरी निर्देश दिए।

➡पीलीभीत- इलाज ना मिलने से महिला मरीज की मौत,अस्पताल के गेट पर तड़पती रही मरीज,इमरजेंसी की जगह क्वारेंटाइन भेज दिया,महिला को कल से आ रहा था बुखार ,गजरौला CHC के बिठौरा से आई थी महिला,CMO कार्यालय में बना है क्वारेंटाइन,CMO और CMS की लापरवाही उजागर। 

➡नोएडा - 3 और नए लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई,नोएडा में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 63,सेक्टर-50 एल्डिको सोसाइटी में कोरोना पॉजिटिव,सेक्टर-93 और सिल्वर सिटी ग्रेनो में मरीज,तीनों जगहों को प्रशासन ने सील किया,तीनों जगहों पर सैनिटाइजेशन किया जा रहा।

➡फर्रुखाबाद - संदिग्ध परिस्थितियों में युवक को लगी गोली,किराएदार पर गोली मारने का लगाया आरोप, दुकान किराएदार से चल रहा था विवाद ,घायल युवक जिला अस्पताल में भर्ती, शहर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।

➡ लखीमपुर खीरी- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर,महिलाओं की PPE किट को मिली मंजूरी ,शासन ने PPE किट खरीदने को मंजूरी दी,सीडीओ अरविंद सिंह के प्रयासों को सराहा ,प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने प्रयासों को सराहा ,समूह की महिलाओं ने बनाई PPE किट।

➡ आगरा- पोस्ट करना सभासद पुत्र को पड़ा भारी,नगर पंचायत अध्यक्ष पति ने घर बुलाकर पीटा,भाजपा नगर पंचायत अध्यक्ष पति की गुंडई,लॉकडाउन में चल रहा था नाला निर्माण कार्य, पुत्र ने सोशल मीडिया पर डाली थी पोस्ट,अध्यक्ष पति के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज,फतेहाबाद के नगर पंचायत का मामला।

➡बरेली- पुलिस ने करमपुर चौधरी गांव में बांटा खाना,महिलाओं और बच्चों को नहीं मिला था खाना,6 अप्रैल को उपद्रवियों ने किया था बवाल,पुलिस कार्रवाई में पुरूषों ने पलायन किया, इज्जत नगर पुलिस ने बच्चों को खाना दिया।

➡रामपुर- 13 युवकों को पुलिस ने सीएचसी भेजा, ये लोग बरेली मरकज गए लोगों के संपर्क में थे, सिरौली होते हुए शाहबाद के ओसी आ रहे थे, कोरोना संदिग्ध समझकर अस्पताल भेजा गया,  जबतक जांच नहीं होती अस्पताल में भर्ती रहेंगे,  14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया है।

➡रामपुर- पति सब्जी नहीं लाया तो घर में मारपीट, मारपीट कर पत्नी ने खुद को लगाई आग, गंभीर हालत में महिला अस्पताल में भर्ती, बच्चों ने बोला मां ने खुद लगा ली आग, रामपुर के पटवाई के नया गांव की घटना।   

➡बाराबंकी - DM ने कोरोना से बचाव के लिए की कार्रवाई,  संवेदनशील इलाकों में डीएम की कार्रवाई, कल 19 सैंपल की जांच आई थी नेगेटिव, जिले में अभी तक कोई भी पॉजिटिव केस नहीं। 

➡मेरठ- लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कार्रावाई, पुलिस ने आज शहर में 17 केस दर्ज किए, ड्रोन कैमरे से चिहिंत कर की गई कार्रवाई, SSP अजय साहनी ने कार्रवाई के निर्देश दिए। 

➡प्रयागराज- नार्थ सेंट्रल रेलवे ने कोच को किया सैनेटाइज,टनल को हाईप्रेशर जेट से जोड़ा गया,5-7 सेकंड में एक व्यक्ति होगा सैनेटाइज,रेलवे ने इसे अप्रूवल के लिए भेजा,पीआरओ अमित मालवीय ने दी जानकारी।

➡हमीरपुर- फसल में आग लगने का मामला, आक्रोशित ग्रामीणों ने फायर मैन को पीटा, आग ना बुझाने पर फायर मैन की पिटाई,  पुलिस ने एक आरोपी को अरेस्ट किया,  मौदहा कोतवाली करहिया का मामला

➡फर्रुखाबाद- 44 मकानों पर चिपकाया गया नोटिस,बाहर से आए लोगों के मकानों पर नोटिस,सभी को घर पर ही रहने को कहा गया,300 लोगों को किया गया है क्वारेंटाइन,शहर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।

➡ फर्रुखाबाद- जहरीली शराब पीने से अपराधी की मौत,पत्नी ने पति के दोस्त पर लगाया आरोप,पत्नी ने दो दोस्तों पर केस दर्ज कराया,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा,नवाबगंज क्षेत्र के सिकंदरपुर का मामला।

➡बस्ती- एडीजी जोन गोरखपुर दावा शेरप्पा का दौरा,IG बस्ती आशुतोष कुमार ने किया निरीक्षण,निरीक्षण के दौरान DM-SP भी रहे मौजूद,एडीजी ने हॉटस्पॉट एरिया में निरीक्षण किया।

➡मिर्जापुर- पुलिस ने की सफाईकर्मीं की पिटाई,पास दिखाने के बाद भी की पिटाई, सफाईकर्मीं ने DM-SP को लिखा पत्र,वासलीगंज पुलिस चौकी का मामला।
----------------------------------
➡कासगंज- पटियाली पुलिस ने छापामार कार्रवाई की, 5 कार्टून अवैध देसी शराब बरामद की गई, परचून की दुकान की आड़ में बेच रहे थे शराब, शराब बेचते रंगे हाथ दुकानदार को किया अरेस्ट, पटियाली क्षेत्र के ग्राम मेदपुर का मामला।

➡पटना- सिवान में एक ही परिवार के 4 लोग पॉजिटिव, पूरे गांव को एहतियातन क्वारेंटीन किया गया, परिवार का एक सदस्य ओमान से लौटा था।

➡मुंबई- शेयर बाजार में उछाल, सेंसेक्स में 807 अंकों की उछाल, सेंसेक्स 30701 अंकों पर पहुंचा, निफ्टी में 241 अंकों की उछाल, निफ्टी 8989 अंकों पर पहुंचा।

➡छत्तीसगढ़ में कोरोना का एक नया मामला, छत्तीसगढ़ में कोरोना से 11 लोग संक्रमित, छत्तीसगढ़ में अबतक 9 लोग ठीक हुए।

➡छत्तीसगढ़- सीएम भूपेश बघेल 1 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस।

➡झारखंड- बोकारो जिला में कोरोना के 4 नए मामले, बोकारो जिले में कोरोना से 5 लोग संक्रमित, गांव को पूरी तरह सेनेटाइज किया जा रहा है।

➡अहमदाबाद- गुजरात में कोरोना के 55 नए मामले, 50 अहमदाबाद, 2 सूरत में के मामले, दाहोड़, आनंद,छोटा उदयपुर में 1-1 केस।

➡झांरखंड में कोरोना के 4 नए मामले सामने आए, रांची में 1 और बोकारो में 3 नए मामले सामने आए, झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या 13

➡पंजाब- जालंधर में कोरोना से शहर में पहली मौत, कांग्रेस नेता दीपक शर्मा के पिता की मौत, प्रवीण कुमार की इलाज दौरान मौत।

➡दिल्ली- देश में कोरोना मरीजों संख्या बढ़कर 5734 हुई, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 540 नए मामले, देश में अबतक 5734 लोग कोरोना पॉजिटिव, देश में कोरोना वायरस के 5095 एक्टिव केस, देश में पिछले 24 घंटे में 17 लोगों की मौत, देश में अबतक कोरोना से 166 लोगों की मौत, देशभर में 473 कोरोना के मरीज ठीक हुए हैं।
सम्पादक - डॉ. सर्वेश सुधाकर
➡दिल्ली- कोरोना को लेकर बंगाली मार्केट को सील किया, बंगाली मार्केट को आज सेनेटाइज किया जा रहा, मार्केट में किसी को आने जाने की अनुमति नहीं, बंगाली मार्केट में 3 पॉज़िटिव मामले सामने आए थे, बंगाली मार्केट के बाहर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात।

➡दिल्ली- स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में 3 कर्मी कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टर,नर्सिंग स्टाफ, एक सफाई कर्मी पॉजिटिव, दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में 21 कर्मी पॉजिटिव, भर्ती 19 मरीज़ों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए, अस्पताल के 45 कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन किया।

➡दिल्ली- दक्षिण रेलवे ने सेवा बहाल करने के संकेत दिए, 15 अप्रैल से रेल सेवा बहाल करने के संकेत दिए, DRM चेन्नई ने ट्वीट किया,'15 अप्रैल से ट्रेन चलेगी' , यात्री के सवाल पर DRM ने ट्वीट दिया जवाब, यात्री ने 17 अप्रैल को इंटरव्यू का हवाला दिया था।

➡दिल्ली- पीएम केयर रिलीफ फंड के खिलाफ याचिका, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई, सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को स्वीकार किया, वकील एमएल शर्मा ने दायर की याचिका, अलग से फंड को लेकर चुनौती दी गई है।

➡दिल्ली- कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय का आंकड़ा, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 5119 के पार, देश में अबतक 149 लोगों की मौत, देश में अबतक 411 लोग ठीक हुए, कोविड 19 के ट्रेनिंग पोर्टल लॉन्च, हॉटस्पाट पर लॉकडाउन में सख्ती।

➡दिल्ली- राज्यसभा सांसद जया बच्चन का आज जन्मदिन, लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में हैं जया बच्चन, बर्थडे पर अभिषेक-श्वेता ने लिखा इमोशनल पोस्ट, अभिषेक ने फोटो शेयर कर शुभकामनाएं दी, श्वेता ने भी एक पुरानी तस्वीर को साझा किया।

➡दिल्ली- महिला डॉक्टर के साथ व्यक्ति ने अभद्रता की, सफदरजंग अस्पताल की डॉक्टर से अभद्रता, फल खरीदने आई डॉक्टर के साथ मारपीट की, डॉक्टर से बदतमीजी करने वाला आरोपी अरेस्ट, दिल्ली के गौतम नगर इलाके में बदतमीजी।

➡दिल्ली- दिल्ली एयरपोर्ट पर तैनात सिपाही को कोरोना, दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल को कोरोना, दिल्ली एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन में तैनात था, हेड कांस्टेबल का पूरा परिवार होम क्वारेंटीन।

➡यूपी- लॉकडाउन के बावजूद लोगों की उमड़ी भीड़, दुकानों,पेट्रोल पंपों पर लोगों की भारी भीड़, होम डिलीवरी करने में प्रशासन नाकाम, जरूरी सामान लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा, होम डिलीवरी न होने से लोग बाहर निकले, बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ीं धज्जियां, सब्जी, राशन, दूध, फल के लिए लोग उमड़े, कई जनपदों में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी, बिना मास्क के ही लोग कर रहे खरीदारी, दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी

➡लखनऊ- नए रुट डायवर्जन से लोग परेशान, डालीगंज पुल से परिवर्तन चौक का रास्ता बंद, पुलिस ने डालीगंज पुल से रुट डायवर्जन किया, अपने लोगों को छोड़कर पुलिस सबको रोक रही, रुट डायवर्जन से कई किमी का सफर बढ़ा, कल तक नहीं बंद किया गया था डालीगंज पुल, अपने लोगों को छोड़कर पुलिस सबको रोक रही, पुलिस के रुट डायवर्जन से बढ़ी परेशानी।

➡लखनऊ- हॉटस्पॉट इलाकों में अधिकारी दे रहे निर्देश, सीलिंग और शब-ए-बारात को लेकर निर्देश, क्षेत्रों में चौकसी बरतने के दिए गए निर्देश, पुलिस अधिकारियों ने सीलिंग का लिया जायजा।

➡लखनऊ- शब-ए-बारात के मध्य नजर कब्रिस्तान बंद, कब्रिस्तान के गेट पर लगाई गई सूचना, किसी भी व्यक्ति को अंदर आने की इजाजत नहीं, कब्रिस्तान के गेट पर लगाया गया नोटिस।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ करेंगे निरीक्षण, हॉटस्पॉट इलाकों का निरीक्षण करेंगे सीएम, लखनऊ के हॉटस्पॉट का जायजा लेंगे CM, सुरक्षा और व्यवस्था का जायजा लेंगे CM

➡लखनऊ- गन्ना-चीनी समितियों के निर्वाचन कार्यक्रम स्थगित, कोरोना वायरस को लेकर निर्वाचन कार्यक्रम स्थगित, अंतरिम प्रबंध कमेटी गठित करने के निर्देश जारी, सभी गन्ना परिक्षेत्रों को दिशा निर्देश जारी किए।

➡संभल- राशन डीलर के खिलाफ एफआईआर, आवश्यक वस्तु अधिनियम की धाराओं में FIR, लॉकडाउन में स्टाक निल बताकर राशन हड़पने, उपभोक्ताओं से बदसलूकी का आरोप, जांच के बाद एसडीएम के आदेश पर, रजपुरा के पाठकपुर के कोटेदार के खिलाफ प्राथमिकी।

➡सिद्धार्थनगर- प्रशासनिक अमले के लिए राहत भरी खबर, एक संदिग्ध युवक की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव, कोरोना मरीज के जनाजे में शामिल हुआ था, बस्ती जिले में कोरोना मरीज की हुई थी मौत, रिपोर्ट को क्रॉस चेक के लिए लखनऊ भेजा था, लखनऊ से जांच के बाद रिपोर्ट निगेटिव आई।

➡प्रतापगढ़- कोरोना मरीज मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन सक्रिय, सबलगढ़ और डेरवा बाजार को पुलिस ने किया सील, सील किए गए दोनों इलाके आज होंगे सेनेटाइज, ग्रामीणों के घर के बाहर निकलने पर लगा प्रतिबन्ध, जरूरी सामग्री घर पर ही मुहैया कराएगा प्रशासन, जेठवारा थाना क्षेत्र के सबलगढ़ का मामला।

➡गोरखपुर- SSP के पशु तस्करी के खिलाफ अभियान, थानाध्यक्ष तिवारीपुर को मिली सफलता, पशु तस्करों को पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा, एक पिकअप से 3 पशुओं को किया बरामद, 2 पशु तस्करों को भी किया गया गिरफ्तार, तिवारीपुर के घुंनघुन कोठा से हुई गिरफ्तारी।

➡बाराबंकी- सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां, पेट्रोल पंप पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं, दर्ज़नों ग्रामीणों का डीजल भरवाने के लिए जमावड़ा, कोराना महामारी के बावजूद ग्रामीणों को नहीं डर, लोनी कटरा के खैराकनकू इलाके का मामला।

➡गाजीपुर- कोटेदार लोगों को दे रहे कम राशन, लोगों के विरोध कोटेदार की दबंगई, डीएम की सख्ती के बावजूद मनमानी, 8 कोटेदारों के कोटे किए गए हैं निरस्त, फिर भी कोटेदार लगातार कर रहे मनमानी, कई गांवों से लगातार आ रही हैं शिकायतें।

➡कानपुर- कानपुर के हॉटस्पॉट को पूरी तरह सील किया, आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी पर प्रतिबंधित , 7  रेड जोन की 12 मस्जिद एक मदरसा हॉटस्पॉट, बाबूपुरवा , मुंसीपुरवा , नौबस्ता , चमनगंज में हॉटस्पॉट , घाटमपुर , अनवरगंज और सजेती में हॉटस्पॉट।

➡शामली- जिले के 3 इलाकों को किया पूरी तरह सील, घरों से बाहर निकलने पर लगाई पाबंदी, घरों से बाहर निकले तो जाना पड़ सकता है जेल, भारी मात्रा में पुलिस फोर्स को किया गया तैनात, सिटी का नानुपुरा, गांव इस्लामपुर भेसानी, कस्बा झिंझाना सील।

➡फिरोजाबाद- लॉक डाउन की आड़ में दबंगों की गुंडई, दबंगों ने मुख्य मार्ग को ही बंद किया, पत्नी को दवा दिलाने जा रहे युवक को पीटा, महिला के साथ भी जमकर मारपीट की, पीड़ित ने लूटपाट करने का आरोप भी लगाया, रामगढ़ इलाके के गांव हिम्मतपुर का मामला।

➡नोएडा- सील इलाकों में लोगों को नहीं मिल रही सामग्री, दुध जैसी ज़रूरी चीज़ों की नहीं हो रही सप्लाई, डोर टू डोर खाद्य सामग्री पहुंचाने का दावा फेल, सेक्टर 27 में बुजुर्ग दम्पत्ति दूध के लिए परेशान, सेक्टर 27 को पूरी तरह से किया गया है सील।

➡आगरा- आगरा में सबसे ज्यादा 84 कोरोना केस, आगरा में आज 19 कोरोना पॉजिटिव मिले, आगरा में लगातार तेजी से मिल रहे मरीज, आगरा में कोरोना को लेकर मचा हाहाकार, जिलाधिकारी आगरा ने 19 केस की पुष्टि की।

➡हरदोई- लॉकडाउन के बावजूद भी बैंकों में उमड़ी भीड़, नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन, बैंकों में धन निकासी के लिए लग रही भीड़, कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन।

➡इंदौर- कोरोना वायरस से डॉक्टर की मौत, कोरोना से देश में पहले डॉक्टर का निधन, इंदौर के अस्पताल में ली अंतिम सांस, इंदौर निवासी डॉक्टर शत्रुघ्न पंजवानी का निधन।

➡लखीमपुर खीरी- लॉकडाउन में चौकी इंचार्ज शराब बिकवा रहे, चौकी इंचार्ज-सिपाही की मिलीभगत से बिक रही, हाइवे किनारे लॉकडाउन में बेची जा रही शराब, सिकंदराबाद चौकी इंचार्ज हैं राजेश चौधरी।

➡मथुरा- तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली मकान से टकराई, भीषण सड़क हादसे में 2 मासूमों की मौत, 2 मासूमों की मौत, एक गंभीर घायल, गंभीर घायल मासूम अस्पताल में भर्ती, थाना बलदेव क्षेत्र के मडोरा की घटना।

➡इटावा- संदिग्धों के साथ जिला अस्पताल कर रहा खिलवाड़, अस्पताल परिसर में चेकअप के समय लापरवाही, संदिग्धों को खुले में मास्क पहने नहीं आए नजर, आइसोलेशन वार्ड को सेनेटाइज, साफ नहीं किया।

➡चंदौली- जिले में लॉक डाउन का 16 वां दिन, सैयदराजा कस्बे में बाजार में उमड़ी भीड़, लोग नहीं कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, बिना मास्क के बाजार पहुंचे है सैकड़ों लोग, बाजार में पुलिस भी है नदारत।

➡हाथरस- 4  कोरोना मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव, दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने से रहात की सांस, तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद होंगे डिस्चार्ज, सासनी के केएल जैन इंटर कॉलेज में क्वारंटाइन है 22 लोग।

➡वाराणसी- पूर्वोत्तर रेलवे ने व्यापारियों को दी राहत, मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन से पार्सल सेवा शुरू, व्यापारियों को लॉक डाउन में मिली राहत, पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम ने व्यापारियों से अपील की।

➡फिरोजाबाद- हॉटस्पॉट इलाकों में ड्रोन से निगरानी, ड्रोन कैमरे से पुलिस कर रही निगरानी, उल्लंघन करने वालों पर दर्ज होगी FIR, रसूलपुर और थाना दक्षिण इलाके में हॉटस्पॉट।

➡हरदोई- बिलग्राम में कोरोना पॉजिटिव मिलने का मामला, बिलग्राम कस्बे को किया गया सील, घरों से बाहर न निकले का आदेश दिया, मदरसे में एक शिक्षक है पॉजिटिव मरीज।

➡गाजियाबाद- ओक्सी होम्स सोसायटी को सील किया, टीला मोड़ थाना क्षेत्र की सोसायटी सील, हॉटस्पॉट में इस सोसायटी का नाम भी, एनाउंस कर सोसायटी में लोगों को किया अलर्ट।

➡हमीरपुर- नाबालिग के साथ छेड़छाड़ का मामला, 5 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई, दबंगों ने घर में घुसकर की छेड़छाड़, मुस्करा थाना क्षेत्र का मामला।

➡फिरोजाबाद- शहर के सील किए गए इलाकों में पुलिस तैनात, हॉटस्पाट इलाकों से लोगों का आवागमन बंद है, आदेश न मानने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी।

➡रायबरेली- 2 कोरोना मरीजों के संपर्क में आए 20 लोग, सभी 20 लोगों को निगरानी में रखा गया है, 6 को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया, 14 लोगों को क्वारेंटीन किया गया है।

➡हमीरपुर- एक व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण, संदिग्ध व्यक्ति का लिया गया सैंपल, खांसी,जुकाम,बुखार से पीड़ित है व्यक्ति, व्यक्ति को क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया, राठ इलाके का निवासी है व्यक्ति।

➡गोरखपुर- सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन की कार्रवाई, सब्जी के 2 थोक व्यापारियों के लाइसेंस किए निरस्त, अधिक दर पर सब्जी बेचने पर लाइसेंस निरस्त, महेवा सब्जी मंडी के दोनों व्यापारी हैं।

➡अलीगढ़- सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां, सुबह से ही मंडियों में लगने वाली लोगों की भीड़, बिना मास्क के बाजार पहुंच रहे सैकड़ों लोग, जिला प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग की अपील कर रहा।

➡गोरखपुर- आपत्तिजनक ऑडियो वायरल करने का मामला, सहजनवां पुलिस ने  2 युवकों को किया अरेस्ट, इरफान और हाशिम नाम के 2 युवक गिरफ्तार, सहजनवां क्षेत्र भीटी रावत के निवासी हैं दोनों।

➡रायबरेली- नसीराबाद से 2 संदिग्ध कोरोना मरीज आइसोलेट, अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया भर्ती, नसीराबाद के मोमिनपुरा विलासी से हिरासत में लिया।

➡अलीगढ़- थाने के डंपिंग यार्ड में खड़े वाहनों लगी आग, आधा दर्जन से अधिक वाहनों में लगी आग, दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, थाना गांधीपार्क परिसर का मामला।

➡हरदोई- हरदोई में कोरोना का एक नया मामला, बिलग्राम निवासी व्यक्ति की कोरोना पॉजिटिव, बिलग्राम के ही एक मदरसे में पढ़ाता है व्यक्ति, हरदोई अबतक 2 लोग कोरोना पॉजिटिव।

➡ग्रेटर नोएडा- जनपद 22 हॉटस्पॉट को पूर्ण रूप से सील, प्रत्येक हॉटस्पॉट पर 2 अधिकारी लगाए गए, पुलिस के साथ 2 प्रशासनिक अधिकारी रहेंगे, नोएडा में 44 अधिकारियों की गयी तैनाती।

➡अंबेडकरनगर- संदिग्ध परिस्थिति में युवती का शव मिला, तालाब में पड़ा मिला युवती का शव, हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका, जलालपुर के जफराबाद का मामला।

➡गोंडा- पिकअप की टक्कर से अधेड़ की मौत, पैसा निकालने मिनी ब्रांच जा रहा था, पुलिस ने युवक का शव कब्जे में लिया, कर्नलगंज के पावर हाउस की घटना।

➡प्रतापगढ़- पुल से कूदकर युवती ने की आत्महत्या, सई नदी पुल से कूदकर की आत्महत्या, प्रेम-प्रसंग में आत्मत्या की आशंका, सांगीपुर के घुइसरनाथ धाम की घटना।

➡प्रयागराज- फूलपुर में 15 लोगों को किया गया क्वारेंटाइन, कोरोना की आशंका के चलते सभी क्वॉरेंटाइन, स्वास्थ्य परीक्षण कराकर होम क्वारेंटाइन किया।

➡वाराणसी- मेडिकल की दुकान से हजारों की चोरी, सेवा सदन के पास मेडिकल स्टोर में चोरी, दुकान से चोरों ने हजारों का माल साफ किया, चौक थाना क्षेत्र के सेवा सदन इलाके का मामला।
---------------------------------------------------------
➡छत्तीसगढ़ में कोरोना का एक नया मामला, छत्तीसगढ़ में कोरोना से 11 लोग संक्रमित, छत्तीसगढ़ में अबतक 9 लोग ठीक हुए।

➡झांरखंड में कोरोना के 4 नए मामले सामने आए, रांची में 1 और बोकारो में 3 नए मामले सामने आए, झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या 13

➡दिल्ली- देश में कोरोना मरीजों संख्या बढ़कर 5734 हुई, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 540 नए मामले, देश में अबतक 5734 लोग कोरोना पॉजिटिव, देश में कोरोना वायरस के 5095 एक्टिव केस, देश में पिछले 24 घंटे में 17 लोगों की मौत, देश में अबतक कोरोना से 166 लोगों की मौत, देशभर में 473 कोरोना के मरीज ठीक हुए हैं।

➡दिल्ली- कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय का आंकड़ा, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 5119 के पार, देश में अबतक 149 लोगों की मौत, देश में अबतक 411 लोग ठीक हुए, कोविड 19 के ट्रेनिंग पोर्टल लॉन्च, हॉटस्पाट पर लॉकडाउन में सख्ती।

➡दिल्ली- राज्यसभा सांसद जया बच्चन का आज जन्मदिन, लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में हैं जया बच्चन, बर्थडे पर अभिषेक-श्वेता ने लिखा इमोशनल पोस्ट, अभिषेक ने फोटो शेयर कर शुभकामनाएं दी, श्वेता ने भी एक पुरानी तस्वीर को साझा किया।

➡दिल्ली- महिला डॉक्टर के साथ व्यक्ति ने अभद्रता की, सफदरजंग अस्पताल की डॉक्टर से अभद्रता, फल खरीदने आई डॉक्टर के साथ मारपीट की, डॉक्टर से बदतमीजी करने वाला आरोपी अरेस्ट, दिल्ली के गौतम नगर इलाके में बदतमीजी।

➡लखनऊ- केजीएमयू में 27 सैंपल कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ में कोरोना के 5 नए मामले मिले, लखनऊ के सिविल अस्पताल में 4 मरीज, 3 महिलाओं समेत 4 लोग कोरोना पॉजिटिव, एक कोरोना मरीज कमांड हॉस्पिटल में भर्ती, सीतापुर में कोरोना के 2 नए मामले मिले, दोनों मरीज सीतापुर के खैराबाद CHC में भर्ती, हरदोई में कोरोना का एक नया मामला मिले, हरदोई जिला अस्पताल में भर्ती है मरीज, आगरा में कोरोना के 19 नए मामले मिले, सभी 19 कोरोना मरीज SNMC आगरा में भर्ती।

➡लखनऊ- डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने जारी किए निर्देश, शब-ए-बारात को लेकर डीजीपी ने जारी किए निर्देश, डीजीपी ने विशेष सर्तकता बरतने के दिए निर्देश, सभी जनपदों के अधिकारियों को दिए निर्देश, त्यौहार को घर पर ही मनाने की अपील की, डीजीपी ने सभी धर्म गुरुओं से अपील की, पुलिस अधिकारियों को भी डीजीपी ने दिए निर्देश, लॉकडाउन,सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के निर्देश।

➡लखनऊ- कैंट के सैन्य कॉलोनियों में फूल लॉक डाउन लागू, मध्य यूपी सब एरिया प्रशासन ने लिया फैसला, कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद लिया फैसला, इमरजेंसी में सेना की टीम इलाकों में रहेगी मौजूद, सुबह के समय केवल दूध की होगी सप्लाई, मेडिकल, किराना शॉप, फल सब्जी की दुकाने रहेगी बंद, इससे पहले 48 घण्टे का कर्फ़्यू लागू किया गया था

➡लखनऊ- लॉकडाउन में 112 PRV पुलिस कर्मियों को मिलेगी राहत, अब घरों के पास ही ड्यूटी कर पाएंगे PRV पुलिस कर्मी, सभी पुलिस कर्मियों की सुरक्षा को लेकर लिया फैसला, जल्द PRV पुलिस कर्मियों को मिलेगी ये सुविधा।

➡लखनऊ- केजीएमयू में आग लगने का मामला, "पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय का बयान, शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका, धुंआ भरने से मरीजों को शिफ्ट कराया, स्थिति नॉर्मल है- पुलिस कमिश्नर

➡मुजफ्फरनगर- नोएडा में महिला के पॉजिटिव मिलने का मामला, 6 अप्रैल को ऑपरेशन के लिए गई थी महिला, परिवार के 3 सदस्यों को किया गया क्वारेंटाइन, कई महीनों से नोएडा में चल रहा था इलाज, ऑपरेशन से पहले जांच में महिला मिली पॉजिटिव, कोरोना पॉजिटिव मिलने से इलाके में हड़कंप, सिसौली कस्बे की रहने वाली हैं महिला मरीज, नोएडा के जीबी पंत हॉस्पिटल में होना था ऑपरेशन, सीएमओ प्रवीण चोपड़ा ने की पॉजिटिव की पुष्टि, 4 दिन पहले एक तेरहवीं कार्यक्रम में गई थी महिला, बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक भी 1 दिन पहले पहुंचे थे, भौराकलां थाना क्षेत्र के सिसौली कस्बे का मामला।

➡आज़मगढ़- कोरोना वायरस मामले को लेकर खबर, कोरोना पर आज़मगढ़ के लिए अच्छी खबर, 3  कोरोना मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव, जनपद में अब केवल एक कोरोना पॉजिटिव, जिले से 96 सैम्पल भेजे गए थे, 79 निगेटिव, 13 सैम्पलों का अभी इंतेजार हो रहा, डीएम एनपी सिंह ने दी जानकारी।

➡प्रयागराज- लॉक डाउन के उल्लंघन पर कार्रवाई जारी, 24 व्यक्तियों के खिलाफ 09 मुकदमे दर्ज, 24 व्यक्तियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लॉकडाउन के दौरान 6401 वाहनों की चेकिंग, 1104 वाहनों का पुलिस ने किया चालान, 9 वाहनों को पुलिस ने किया सीज, पुलिस ने 3 हजार रुपए का जुर्माना वसूला।

➡फिरोजाबाद- जनपद में लॉक डाउन का नहीं दिख रहा असर, सील के आदेश के बाद भी लोगों की भीड़ जुटी, बाजार में कम होती नजर नहीं आ रही भीड़, शहर के गल्ला मंडी, बजरिया में अपार भीड़, बाजारों नें सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ीं, थाना दक्षिण के गल्ला मंडी,बजरिया का मामला।

➡महराजगंज- भारत नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी, खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, नेपाल के मस्जिदों में पाकिस्तानी जमाती मिलने से हड़कंप, धर्म प्रचार के लिए नेपाल पहुंचे हैं पाकिस्तानी जमाती, भारत नेपाल की सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था चौकस, एसएसबी और पुलिस ने सीमा पर बढ़ाई गश्त।

➡आगरा- आगरा में कोरोना के 19 नए मामले मिले, कोरोना के 19 नए मामले मिलने से हड़कंप, आगरा में कोरोना मरीजों की संख्या 84 हुई, मरीज मिलने के बाद सतर्कता बढ़ाई गई, पुलिस और प्रशासन ने इलाके में सुरक्षा बढ़ाई, आगरा के जिलाधिकारी ने पुष्टि की।

➡सहारनपुर- सुबह 6 बजे से ही लोग घरों से निकले, जरूरी सामग्री खरीदने के लिए बाहर निकले, दिए गए टाइम का लोग उठा रहे हैं फायदा, हकीकत नगर चौक पर लगी भीड़ से बेखबर, हकीकत नगर चौक पर उड़ाई धज्जियां, सदर पुलिस लोगों की भीड़ से बेखबर।

➡लखीमपुर  खीरी- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में महिलाएं भी शामिल, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं हुई शामिल, समूह की महिलाएं PPE किट्स तैयार कर रही, इलाज दौरान डॉक्टर,नर्स PPE किट पहनते है, बॉडी कवर हेड गियर के साथ मास्क भी बना रहीं, सीडीओ की पहल के बाद तैयार की जा रही किट्स।

➡मथुरा- पुलिस कर्मियों की तबीयत बिगड़ने से हड़कंप, जमातियों की सुरक्षा में लगे हैं 2 पुलिस कर्मी, स्वास्थ्य विभाग ने दोनों के सैंपल जांच को भेजे, नमूने अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज भेजे, रेलवे जंक्शन के गेस्ट हाउस में क्वारेंटीन हैं जमाती।

➡लखीमपुर खीरी- लॉकडाउन में चौकी इंचार्ज शराब बिकवा रहे, चौकी इंचार्ज-सिपाही की मिलीभगत से बिक रही, हाइवे किनारे लॉकडाउन में बेची जा रही शराब, सिकंदराबाद चौकी इंचार्ज हैं राजेश चौधरी।

➡मथुरा- तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली मकान से टकराई, भीषण सड़क हादसे में 2 मासूमों की मौत, 2 मासूमों की मौत, एक गंभीर घायल, गंभीर घायल मासूम अस्पताल में भर्ती, थाना बलदेव क्षेत्र के मडोरा की घटना।

➡रायबरेली- नसीराबाद से 2 संदिग्ध कोरोना मरीज आइसोलेट, अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया भर्ती, नसीराबाद के मोमिनपुरा विलासी से हिरासत में लिया।

➡प्रयागराज- फूलपुर में 15 लोगों को किया गया क्वारेंटाइन, कोरोना की आशंका के चलते सभी क्वॉरेंटाइन, स्वास्थ्य परीक्षण कराकर होम क्वारेंटाइन किया।
----------------------------------------------------------------
LPG, जनधन या किसान योजना का पैसा खाते में आया या नहीं, घर बैठे यूं करें चेक
लॉक डाउन के बीच सरकार ने आम आदमी और गरीब को बड़ी राहत दी है और इसके लिए पिछले महीने ही वित्त मंत्री ने पैकेज का ऐलान किया था। इस पैकेज में जहां जनधन खाते में हर महीने 500 रुपए देने के साथ ही मुफ्त LPG सिलेंडर के अलावा किसानों को भी किसान योजना के तहत राहत दी गई है। सरकार ने यह रकन सीधे बैंक खाते में हर महीने के हिसाब से ट्रांसफर करने का ऐलान किया था और यह करना भी शुरू कर दिया है। किसी भी तरह के ऑनलाइन पेमेंट की रकम इन दिनों सीधे ही बैंक खाते में आ जाती है। अब अगर आप भी बैंक नहीं जा पा रहे हैं तो जानिए कैसे घर बैठे आप अपने मोबाइल से ही यह जान सकते हैं कि आपके जनधन खाते में पैसे आए या नहीं या फिर LPG सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी पहुंची या नहीं।

इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे और इनकी मदद से आप आसानी से यह जान सकेंगे कि आपके खाते में पैसे आए या नहीं। हम आपको बताते हैं इसकी पूरी प्रक्रिया।

https://pfms.nic.in/NewDefaultHome.aspx

उपरोक्त लिंक पर क्लिक करके Public Financial Management System PFMS पर जाना होगा।
- यहां आपको Know Your Payments के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
- इसके खुलने में थोड़ी परेशानी हो सकती है लेकिन इसके खुलते ही आपको यहां बैंक का नाम डालना होगा।
- इसके बाद उसमें अपना बैंक अकाउंट नंबर डालें।
- इसे कंफर्म करने के लिए आपको फिर से अकाउंट नंबर डालने के लिए कहा जाएगा।
- इसके बाद आपको नीचे दिए के कैप्चा कोड को डालना होगा।
- इसे डालने के बाद यहां दिए सर्च बटन पर क्लिक करें।
- क्लिक करते ही आपके सामने आपके बैंक खाते से जुड़ी जानकारी आ जाएगी। जिसमें यह सारी जानकारी होगी कि यह पैसे कहां से आए हैं।

लखनऊ : केजीएमयू ट्रामा सेंटर में लगी आग , कोई हताहत नहीं ।
  • मेडिकल कॉलेज में आग शॉट सर्किट से लगी है
  • मरीजों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज (केजीएमयू) के ट्रामा सेंटर में बुधवार रात में आग गई. आग ट्रामा सेंटर के चौथे फ्लोर पर लगी जिस पर जल्द ही काबू पा लिया गया ।
बताया जा रहा है कि आग शॉट सर्किट के कारण लगी थी. मरीजों को बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन दूसरे फ्लोर पर देर तक धुआं भरा रहा. इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है ।
ट्रॉमा सेंटर में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग को बुझा दिया गया है. सब कुछ नियंत्रण में है. अधिकारियों ने बताया कि कोई मरीज प्रभावित नहीं हुआ है. डीसीपी पश्चिम और केंद्रीय और अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं ।
लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज में अभी कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों का इलाज भी चल रहा है. यह पता नहीं चल पाया है कि जिस फ्लोर पर आग लगी है, क्या उसी फ्लोर पर कोरोना संक्रमित मरीज भी भर्ती हैं या नहीं है ।

उत्तरप्रदेश कैबिनेट फैसले अपडेट-
विधायक निधि को 1 साल के लिए ससपेंड किया गया, 2020-21 की विधायक निधि का इस्तेमाल कोरोना से लड़ने में किया जाएगा।
मंत्रियों के वेतन में 30 फीसदी की कटौती का प्रस्ताव पर मुहर..

MLAs के वेतन में भी 30 फीसदी की कटौती की जायेगी ।
आपदा निधि 1951 में बदलाव किया गया- 

अब तक आपदा निधि में 600 करोड़ की राशि थी जिसे अब बढ़ा कर 1200 करोड़ किया गया है।
------------------------------------
➡दिल्ली- कोरोना महामारी में सरकार ने दी राहत,आम टेक्सपेयर्स और बिजनेसमैन को राहत ,सरकार ने बड़ा फैसला लिया है,5 लाख तक के टैक्स रिफंड तुरंत खाते में दें,वित्त मंत्रालय ने जारी किया आदेश, 14 लाख टैक्सपेयर्स को फायदा होगा।

➡लखनऊ- राजधानी में 12 हॉटस्पाट सील होंगे ,विजय खंड में डॉ. नाजिया के घर हॉटस्पाट,डॉ. नाजिया के घर के आसपास होगा सील ,इंदिरानगर के कैफ अली आब्दी का घर सील ,आब्दी के घर के आसपास का इलाका भी सील,खुर्रमनगर के अलीना एंक्लेव इलाका हॉटस्पाट,डॉ. तौसीफ हैदर के घर और आसपास हॉटस्पाट,विशालखण्ड आंशिक रूप से सील होगा,यश ठाकुर के घर के आसपास हॉटस्पाट ,सदर में मस्जिद अलीजान इलाका हॉटस्पाट,मोहम्मदी मस्जिद अस्तबल चारबाग हॉटस्पाट,फूलबाग मस्जिद कैसरबाग हॉटस्पाट ,मोहम्मदिया मस्जिद मुजम्मिल नगर सहादतगंज ,लाल मस्जिद, आलमनगर तालकटोरा हॉटस्पाट ,नजरबाग मस्जिद, कैसरबाग इलाका सील होगा,खजूर वाली मस्जिद त्रिवेणीनगर हॉटस्पाट ,अली हयात मस्जिद फैजुल्लागंज मड़ियांव,रजौली मस्जिद गुडंबा इलाका हॉटस्पाट।

➡लखनऊ- केजीएमयू ने जारी किया आंकड़ा,कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 4 है,आज 296 मरीजों की जांच की गई-केजीएमयू,कुल पॉजिटिव नमूने 2 रहे-केजीएमयू,कुल निगेटिव मरीजों की संख्या 294 रही-केजीएमयू, फीवर ओपीडी में आए मरीजों की संख्या 116 रही।

➡लखनऊ- योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला,एक साल के लिए विधायक निधि खत्म,यूपी में विधायक निधि समाप्त ,सीएम और मंत्रियों के वेतन में कटौती होगी ,कोविड फंड के लिए अध्यादेश पास , विधायकों के वेतन में भी कटौती को मंजूरी,योगी सरकार का एक और बड़ा फैसला,कैबिनेट बैठक में 4 प्रस्तावों पर मुहर।,2020-21 की निधि का इस्तेमाल कोरोना के लिए ,मंत्रियों के वेतन में 30 फीसदी की कटौती मंजूर, विधायकों के वेतन में भी 30 फीसदी की कटौती,आपदा निधि 1951 में बदलाव किया गया,अब तक आपदा निधि में 600 करोड़ की राशि थी ,जिसे अब बढ़ाकर 1200 करोड़ किया गया है।

➡लखनऊ- 3 विदेशी युवतियां रेस्टोरेंट में मिली,इंदिरानगर के सेक्टर-17 का मामला ,रेस्टोरेंट के ऊपर हिस्से में बना कमरा,तीनों युवतियों को नहीं आती हिंदी,लोगों ने 112 डायल कर पुलिस को दी सूचना, मौके पर पहुंची पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी,थाईलैंड की बताई जा रही युवतियां,इंदिरानगर थाना क्षेत्र का मामला।

➡हरदोई- मूल्य से अधिक कीमत लेने पर कार्रवाई,ग्राहक बनकर SDM ने की कार्रवाई,कीमत से ज्यादा पैसे वसूल रहा था दुकानदार,SDM सवायजपुर ने दुकानों का निरीक्षण किया।

➡लखनऊ- राकेश टिकैत ने सीएम को लिखा पत्र ,तीन महीने की फीस माफ की जाए ,बच्चों की स्कूल फीस माफ करने को पत्र ,निजी और स्कूलों की फीस माफ हो-टिकैत,भारतीय किसान यूनियन की सीएम से मांग ।

➡लखनऊ- प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन का बयान ,343 पॉजिटिव फेस प्रदेश में आए हैं ,187 तबलीगी जमात से जुड़े लोग-  ,26 डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं- ,3 जिलों के मरीज एक जगह पर रखेंगे , L1 के समकक्ष इकाइयां बनाई गई – अमित

➡बुलंदशहर - PM राहत कोष के नाम पर बैंकों में अफवाह,10 अप्रैल तक पैसा निकालने की अफवाह,पैसे ना निकालने पर हो जाएगे लैप्स,अफवाह से बैंकों के सामने लगी भारी भीड़,उपजिलाअधिकारी खुर्जा ने अफवाहों का खंडन किया।

➡शाहजहांपुर- गिरफ्तारी देनें के लिए पहुंचे VHP कार्यकर्ता,गौकशी करने वालों की गिरफ्तारी की मांग की,गौकशी करने वाला आरोपी जॉनी फरार,कार्रवाई के आश्वासन पर वापस लौटा कार्यकर्ता,शाहजहांपुर चौक कोतवाली क्षेत्र का मामला। 

➡कौशाम्बी- कोरोना पॉजीटिव का एक और मरीज मिले,जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या 2,इसी गांव में 6 अप्रैल को मिला था पहला मरीज,हरियाणा से 29 मार्च को गांव आए थे 8 लोग,प्राथमिक स्कूल में सभी को किया गया क्वॉरेंटाइन,जिले से अब तक 27 लोगों का भेजा गया सैंपल,आइसोलेशन वार्ड में किया गया था भर्ती,डीएम मनीष कुमार वर्मा ने की पुष्टि ,कड़ा धाम कोतवाली के मलाक पचम्भा का मामला।

➡वाराणसी - सीलिंग प्रक्रिया को लेकर DM का बयान , 4 स्थानों को बनाया गया पहले से हॉटस्पॉट,गंगापुर-लोहता-मदनपुरा और बजरडीहा हॉटस्पॉट,नए मरीज मिलने वाले स्थान होगे सील,हॉटस्पॉट इलाको में सीलिंग की,तारीख बढाई गई,30 अप्रैल तक हॉटस्पॉट एरिया रहेगे सील।

➡बागपत- CHC से कोरोना पॉजिटिव फरार होने का मामला,CHC से CMO ने मांगा स्पष्टीकरण,कोरोना पॉजिटिव के फरार होने पर मांगा जवाब,बागपत CMO आरके टंडन ने मांगा जवाब, खेकड़ा CHC से कोरोना पॉजिटिव हुआ फरार।

➡रामपुर- रामपुर में 5 लोग कोरोना पॉजिटिव ,टांडा सीएचसी में हैं पांचों कोरोना मरीज ,पांचों कोरोना पॉजिटिव हल्द्वानी निवासी ,लॉकडाउन के बाद मुरादाबाद में फंसे थे ,छुपते-छुपाते टांडा में खाली मकान में रुके थे , CMO सुबोध कुमार ने पॉजिटिव की पुष्टि की।

➡कानपुर - कानपुर में 12 हॉटस्पाट सील होंगे ,12 मस्जिद और 1 मदरसा हॉटस्पाट में ,चमनगंज, कर्नैलगंज, कुलीबाजर हॉटस्पाट ,कुलीबाजार में तीन मस्जिदें भी हॉटस्पाट ,नौबस्ता, मछरिया, बाबूपुरवा हॉटस्पाट, मुंशीपुरवा, घाटमपुर, सजेती हॉटस्पाट।

➡बुलन्दशहर- हॉटस्पॉट को लेकर डीएम का बयान- जिला सील करने की बात बिल्कुल गलत’,पॉजिटिव मरीज मिलने वाला स्थान होगा सील’,‘जनपद में तीन जगह हॉटस्पॉट बनाए गए है’,‘वीरखेड़ा गांव थाना सिकंदराबाद एरिया सील’,मोहल्ला रुकनसराय कोतवाली नगर सील’,जहांगीराबाद के आसपास के इलाके-मोहल्ला सील’, इन तीन जगह को छोड़कर पहले जैसा ही नियम लागू’।

➡बरेली- पुलिस ने लोगों से अपील की, हॉटस्पॉट एरिया ही होगा सील,बाकी जगह पहले जैसा ही लॉकडाउन रहेगा,अनावश्यक रूप से भीड़ ना लगाने की अपील, बरेली में सुभाषनगर एरिया सील किया गया।
------------------------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन