समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

23 अप्रैल 2020


➡मुंबई- आवास मंत्री जितेंद्र अव्‍हाद को कोरोना,कालवा से एनसीपी विधायक हैं जितेंद्र,कुछ सुरक्षाकर्मी पहले कोरोना पॉजिटिव मिले थे,13 अप्रैल से ही क्‍वारंटीन में थे जितेंद्र अव्‍हाद।

➡दिल्ली- 24 घंटे में कोरोना के 128 नए केस,दिल्ली में 24 घंटे में 2 लोगों की मौत,दिल्ली में कोरोना के कुल 2376 केस,अबतक दिल्ली में 50 लोगों की मौत,दिल्ली में कोरोना से 84 लोग ठीक हुए।

➡दिल्ली- सीएम अरविंद केजरीवाल का एलान,हर परिवार को बेसिक किट देंगे- सीएम,28 अप्रैल से राशन के साथ किट-सीएम,हर विधायक,सांसद को 2 हजार कूपन-CM,'जरूरतमंदों को कूपन दे सकेंगे जनप्रतिनिधि'।

➡लखनऊ- इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया में बैठक,रमजान को लेकर पुलिस के साथ मीटिंग,पुलिस-प्रशासन के तमाम अफसर मौजूद,खालिद रशीद फिरंगी महली से मीटिंग।

➡लखनऊ- 9 वाहनों से खाद्य सामग्री रवाना की गई,नगर विकास मंत्री ने गाड़ियां रवाना की गई,सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया गया,200 श्रमिकों को कोरोना सर्वावाइवल किट दी,85239 पैकेट भोजन,राशन वितरण किया गया।

➡लखनऊ- यूपी में कोरोना के 61 नए मामले ,56 जिलों में कोरोना के 61 मरीज मिले,आगरा में कोरोना के 12 नए मामले,लखनऊ में कोरोना के 4 नए मरीज,गाजियाबाद में कोरोना के 4 नए मरीज,कानपुर में कोरोना के 15 नए मामले,मुरादाबाद में 3,मेरठ में 3 नए मामले,फिरोजाबाद में कोरोना का एक मरीज,औरैया,बिजनौर में एक-एक मरीज मिला,संतकबीरनगर में एक कोरोना मरीज मिला, अलीगढ़ में-3,श्रावस्ती-3,बहराइच में 8 केस,बलरामपुर में एक कोरोना का मरीज मिला,यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 1510,यूपी में कोरोना से 24 लोगों की मौत,206 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए।

➡शाहजहांपुर- शाहजहांपुर में भी अस्थाई जेल बनाई गई, कोरोना से जुड़े अपराधियों को रखा जाएगा,शेल्टर होम में पहले से 27 लोग रखे गए,27 में से 9 लोग के थाइलैड़ के नागरिक।

➡शामली - कोविड-19 हॉस्पिटल में नर्स में कोरोना के लक्षण,स्टाफ नर्स को बुखार -तेज खांसी की शिकायत,स्वास्थ्य विभाग ने स्टाफ नर्स को क्वॉरेंटाइन किया,कई दिनों से कोविड-19 हॉस्पिटल में कर रही थी ड्यूटी।

➡गाजियाबाद - डीएम-एसएसपी नें अस्थायी जेल का किया निरीक्षण,आध्यात्मिक नगर इंटर कॉलेज में बनी है जेल,लोक निर्माण विभाग को बैरिकेडिंग की जिम्मेदारी,नगर पंचायत सेनेटाइजेशन का काम करेंगी।

➡संभल- एक और जगह हॉटस्पॉट घोषित ,जिले में हॉटस्पॉट की संख्या हुई 3,रजपुरा से कोरोना पॉजिटिव युवक मिला,आज एक और दुकानदार पॉजिटिव मिला,गुन्नौर तहसील के रजपुरा गांव का मामला।

➡फिरोजाबाद- रामगढ़ एसओ समेत 27 पुलिसकर्मी क्वारंटीन,14 अप्रैल को एक युवक को अरेस्ट किया था,जांच के बाद युवक कोरोना पॉजिटिव निकला,लॉकडाउन उल्लंघन में युवक अरेस्ट किया था।

➡बाराबंकी- जिला पूर्ति विभाग से गरीब,मजदूर परेशान,कार्ड धारकों का कोटेदार शोषण कर रहे हैं,कई यूनिट का राशन काटकर राशन दे रहे,शिकायत के बाद विभाग एक्शन नहीं लेता, लापरवाह अफसरों का कोटेदारों को संरक्षण।

➡बाराबंकी - घाघरा नदी में डूबने दो किशोरियों की मौत,बहन को बचाने में दूसरी बहन भी डूबी,कड़ी मशक्कत के बाद गोताखोरों ने शव निकाले,मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र का मामला।

➡मथुरा- मथुरा में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला,प्राइवेट कंपनी में काम वाला शख्स पॉजिटिव,पुलिस ने लाला दरवाजा रोड को सील किया,मरीज की पुष्टि सीएमओ शरे सिंह की।

➡अयोध्या में कोरोना का पहला मामला,गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव,प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती थी महिला,निजी लैब की जांच में पॉजिटिव की पुष्टि।

➡हापुड़- ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को कार ने मारी टक्कर,हादसे में एक पुलिसकर्मी घायल,अस्पताल में भर्ती,लॉकडाउन में बैरिकेडिंग पर तैनात थे दोनों ,कार रोकने पर कहने पर कार से मारी टक्कर,टक्कर मारकर अज्ञात कार हुई फरार,नगर कोतवाली सामिया गार्डन के सामने का मामला।

➡दिल्ली- लॉकडाउन में केंद्र सरकार ने दी छूट, गर्मी के मद्देनजर पंखे की दुकानें खुलेंगी, किताब की दुकाने खोलने की छूट दी, आटा, दाल मिलों को भी खोलने की छूट, प्रीपेड रिचार्ज सेवाओं को भी खोलने की छूट,  सड़क निर्माण, ईंट भट्टे खोलने पर छूट, ब्रेड, दूध की फैक्ट्री खोलने की छूट, मोबाइल सर्विस खोलने की भी छूट दी।

➡दिल्ली- 24 घंटे में कोरोना के 1229 मामले, 24 घंटे में कोरोना से 34 लोगों की मौत,  कोरोना से अबतक 21700 लोग संक्रमित, अबतक देश में कोरोना से 686 की मौत, 4325 मरीज अभी तक इलाज से ठीक हुए। 
➡दिल्ली- एयरलाइन कंपनी इंडिगो के सीईओ का फैसला, कर्मचारियों की सैलरी नहीं काटेगी इंडिगो, घोषित वेतन कटौती के फैसले को वापस लिया, CEO रोनोजॉय दत्ता ने फैसले को वापस लिया, कर्मचारियों पर आर्थिक बोझ नहीं डाला जाएगा। 

➡दिल्ली- आईसीएमआर का बयान- हमारे सामने कोरोना एक बड़ी चुनौती, हमारा मूलमंत्र है कि जिंदगी कैसे बचाएं, हम लगातार टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर दे रहे-ICMR       

➡दिल्ली- स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़े जारी किए, देश में 21393 लोग कोरोना पॉजिटिव, देश में अबतक 681 लोगों की मौत, 24 घंटे में 1409 केस- स्वास्थ्य मंत्रालय।

➡लखनऊ- किसानों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी, सहकारिता मंत्री ने अपने आवास का नंबर दिया, खरीद में कोई समस्या तो नंबर पर संपर्क करें, 0522- 4262426, 4262438 पर शिकायत करें, मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा की सराहनीय पहल।

➡लखनऊ - अखिलेश यादव ने सरकार से किया आग्रह, आजम खां,पत्नी,बेटे को छोड़ने का आग्रह, रमजान के पवित्र महीने में छोड़ने का आग्रह, आजम खां की पत्नी और बेटा बीमार-अखिलेश। 

➡लखनऊ- अपर मुख्य सचिव गृह का बयान- यूपी के 83 पत्रकारों की कोरोना जांच, 80 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव, 3 पत्रकारों की रिपोर्ट आना बाकी है- ACS. 

➡लखनऊ- सीपी के कैंप कार्यालय पर मास्क,ग्लब्स वितरण, सफाईकर्मियों को सैनिटाइजर,फेस गार्ड भी दिया, नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को वितरण, सुरक्षा के संबंध में उपायों की जानकारी दी गई।

➡लखनऊ- लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, कोरोना पॉजिटिव युवक को घर भेज दिया, नाका इलाके में मिला कोरोना पॉजिटिव युवक, मोहल्ले वालों की सूचना पर जांच कराई गई, जांच के बाद युवक को घर भेज दिया गया था, युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, क्वारेंटाइन की जगह युवक को घर भेजा था।

➡लखनऊ- BJP विधायक राकेश राठौर को नोटिस जारी, वायरल ऑडियो को लेकर नोटिस जारी हुआ,  BJP प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर नोटिस जारी,  सीतापुर से बीजेपी विधायक हैं राकेश राठौर, एक हफ्ते में राठौर से स्पष्टीकरण मांगा गया,  ताली और थाली का किया था विरोध।

➡लखनऊ- BJP युवा मोर्चा कार्यकर्ता लोगों की मदद में लगे, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मदद से दिशा-निर्देश मिले, पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए, जेपी नड्डा,सुनील बंसल,पूनम महाजन के निर्देश, हर स्तर पर गरीबों की मदद के निर्देश दिए गए। 

➡प्रयागराज- इलाहाबाद HC के सीनियर जज विदाई, जस्टिस सुधीर अग्रवाल को दी गई विदाई, एशिया के सबसे अधिक मुकदमे तय करने वाले जज, अयोध्या विवाद के फैसले में भी थे शामिल, 5 अक्तूबर 2005 को बने HC के न्यायमूर्ति, 10 अगस्त 2007 को बने HC के स्थायी न्यायमूर्ति।

➡प्रयागराज- यूपी वीडियो कान्फ्रेन्सिंग करने वाला पहला राज्य, कोर्ट परिसर में सुनवाई वाला देश का पहला राज्य, कोर्ट परिसर में आंतरिक कनेक्टिविटी से चलेंगी अदालतें, इसके लिए इंटरनेट की नहीं होगी आवश्यकता, इलाहाबाद HC-जिला अदालत परिसरों में होगी सुनवाई, लखनऊ पीठ सहित इलाहाबाद HC में होगी सुनवाई, कोरोना से निपटने के लिए अदालतों की तैयारी, HC के रजिस्ट्रार प्रोटोकॉल आशीष कुमार ने दी जानकारी।     

➡प्रयागराज- जस्टिस सुधीर अग्रवाल को दी गई विदाई, रिटायर होने से पहले बनाया रिकार्ड, सबसे अधिक केस तय करने वाले जस्टिस, जस्टिस अग्रवाल ने एशिया का रिकार्ड बनाया, 1 लाख 40 हजार साठ मुकदमें तय किए, 15 सालों में तय किए 140060 केस, अयोध्या मामले के फैसले में भी थे शामिल, चीफ जस्टिस माथुर की अध्यक्षता में विदाई, फुलकोर्ट फेयरवेल में दी गई भावभीनी विदाई। 

➡मेरठ - BJP महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल कोरोना निगेटिव, परिवार समेत सिंघल का कोरोना टेस्ट नेगटिव आया, सिंघल परिवार समेत सुभारती विवि के क्वॉरेंटाइन में, 14 दिन तक क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहेंगे मुकेश सिंघल, मुकेश का ड्राइवर,पिता,भाई समेत कोरोना पॉजिटिव है, मेडिकल कॉलेज के कोरोना लैब में हुआ टेस्ट। 

➡बागपत- छेड़छाड़ के विवाद में युवक की हत्या का मामला, मृतक के ही 5 दोस्तों ने की थी हत्या, युवती से छेड़छाड़ को लेकर चल रहा था विवाद, घर बुलाकर दोस्तों ने की दोस्त की हत्या, पुलिस ने सभी आरोपियों को अरेस्ट किया, चांदीनगर पुलिस ने किया घटना का खुलासा।

➡वाराणसी- वाराणसी में विदेशी सन्यासियों ने किया हंगामा, शमशान घाट पर अनुष्ठान की अनुमति का मामला, अनुष्ठान की अनुमति ना मिलने पर बवाल, विदेशी संतो को प्रशासन ने करवाया क्वांरेटाइन, रूस की रहने वाली है विदेशी महिला संत, अमावस्या पर करना चाहती थी अनुष्ठान-साधना।

➡प्रतापगढ़- सरकारी अस्पताल में फीस लेने का मामला, अस्पताल में पैसे लेकर इंमरजेसी में इलाज, महिला अस्पताल की डॉक्टर के इसारे पर वसूली, तीमारदारों को निशाना बनाकर हो रही वसूली, पैसा लेते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, प्रतापगढ़ महिला जिला अस्पताल का मामला। 

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर पुलिस ने शराब तस्करों को दबोचा, चेकिंग के दौरान 4 शराब तस्कर गिरफ्तार, 1 कार, देशी-अंग्रेजी शराब भर्ती मात्रा में बरामद, यूपी के कई जिले में शराब तस्करी करते थे, बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गढ़ी चौकी का मामला।

➡लखीमपुर- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, सहायक विकास अधिकारी के घूस लेने का मामला, PM किसान सम्मान निधि रजिस्ट्रेशन के नाम पर घूस,  आरोपी अधिकारी के खिलाफ जांच के आदेश,  रमियाबेहड़ के ढखेरवा में तैनात थे अधिकारी पीताम्बर। 
     
➡हमीरपुर- सनकी युवक का वीडियो हुआ वायरल, कोरोना को भगाने के लिए टॉवर पर चढ़ा, कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने उतारा, सपने में भोलेनाथ ने कहा टॉवर पर चढ़ो-युवक, हमीरपुर के कुरारा थाना क्षेत्र का मामला।

➡बुलन्दशहर- खुर्जा में 22 मजदूरों को पैदल जाते पुलिस ने पकड़ा, हरियाणा-दिल्ली के इलाकों से आ रहे थे सभी मजदूर, सभी मजदूर एसएमजेईसी इंटर कॉलेज में क्वांरेटाइन, बुलंदशहर के खुर्जा धाकड मोड़ का मामला।

➡झांसी - आग लगने से दो मासूम भाई-बहनों की मौत, माचिस की तीली से लगी आग में दोनों जले, दोनों मासूमों की इलाज के दौरान हुई मौत, ककरवई क्षेत्र के सिया खरका का मामला। 

➡हमीरपुर- कोरोना को दुनिया भागने को टावर चढ़ा युवक, दो घंटे के बाद पुलिस ने युवक को उतारा, मानसिक रूप से विक्षिप्त है युवक, कुरारा थाना मामला इलाके का मामला। 

➡बिजनौर- कोरोना पॉजिटिव युवक मिलने का मामला, एहतियात के तौर पर इलाका सील किया गया, मस्जिद के आस पास की गलियां सील की, बिजनौर के चाहशीरी मोती मस्जिद का मामला।

➡गाजियाबाद- डॉक्टर भारत भूषण डिस्चार्ज किए गए, कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज, संजय नगर कोविड अस्पताल में भर्ती थे, डासना कम्युनिटी हेल्थ सेंटर अधीक्षक हैं भारत।   

➡ सीतापुर- सीतापुर में 64 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, बिसवा इलाके से लोगों का सैंपल लिया गया था, कोरोना मरीज मिलने के बाद सैंपल लिया था, सीएमओ आलोक वर्मा ने की पुष्टि। 

➡बहराइच- आदमखोर तेंदुआ गांव में घुसा, ग्रामीणों की पिटाई से तेंदुए की हुई मौत, ग्रामीणों ने तेंदुए को लाठी डंडो से पीटा, वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ा, कतर्नियाघाट के गुलरिया की घटना। 

➡उन्नाव- अस्पताल से भागे दोनों आरोपी पकड़े गए, शहर के एक खाली प्लॉट से पकड़े गए दोनों, जिला अस्पताल की खिड़की तोड़ भागे थे, उन्नाव के अनवार नगर का मामला।     

➡बाराबंकी - डीएम-एसपी ने कई स्थानों का किया निरीक्षण, बैंक में लोगों को सोशल डिस्टेसिंग के निर्देश दिए, मोहम्मद पुर खाला क्षेत्र का पूरा मामला।   

➡आगरा- पुलिसकर्मियों पर दुकानदारों की पिटाई का आरोप,सब्जी मंडी में दुकानदारों से मारपीट का आरोप,सब्जी-फल विक्रेताओं में फैल रहा आक्रोश ,सिविल ड्रेस में फल-सब्जी ले जाने का आरोप  ,सिकंदरा सब्जीमंडी में घटना CCTV में कैद।

➡दिल्ली- 1.13 करोड़ सरकारी कर्मचारियों को झटका, केंद्र सरकार ने DA बढ़ाने पर लगाई रोक, महंगाई भत्ता बढ़ाने पर रोक लगी, कर्मचारियों, पेंशनधारियों के भत्ते पर रोक, 54 लाख सरकारी कर्मचारी होंगे प्रभावित, 65 लाख पेंशनभोगियों पर पड़ेगा असर, पिछले माह 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा था, 17 से बढ़ाकर 21 फीसदी हुआ था भत्ता, सरकार को 14595 करोड़ की होगी बचत, कोरोना के चलते केंद्र सरकार ने लिया फैसला ,  कोरोना के चलते राजस्व बुरी तरह प्रभावित।

➡दिल्ली- कोरोना संकट पर सेना के बजट में भी कटौती, रक्षा अधिग्रहणों पर फिलहाल लग सकती रोक, रक्षा सौदों पर भी कोरोना संकट का असर, तीनों सेनाओं से डील रोकने का आदेश, तीनों सेनाओं को रोकनी पड़ेंगी के कई अहम रक्षा डील।

➡दिल्ली- LNJP के डॉक्टरों,कर्मचारियों का आरोप, मरीजों पर डॉक्टरों से मारपीट का आरोप, वेट करने को कहा तो डॉक्टरों से मारपीट, हमें कोरोना होगा तो तुम्हें भी देंगे-मरीज।    

➡दिल्ली- हरियाणा सीएम मनोहर खट्टर की घोषणा, पत्रकारों के लिए सीएम खट्टर ने की घोषणा, 10 लाख का बीमा देगी खट्टर सरकार, रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों को देगी लाभ।   

➡दिल्ली- एक ही परिवार के 11 लोगों को कोरोना, जामा मस्जिद के हकीम जी गली का मामला, परिवार का एक सदस्य इंग्लैड से आया था, होम क्वारेंटाइन में रह रहा था व्यक्ति। 

➡दिल्ली- 2 और मरीजों की प्लाज्मा थैरेपी की गई,  लोक नायक अस्पताल में प्लाज्मा थैरेपी, दोनों मरीजों में थैरेपी से सकारात्मक असर।   

➡दिल्ली- केंद्र सरकार के कर्मचारियों के भत्ते पर रोक, पेंशनरों के अतिरिक्त महंगाई भत्ते पर रोक, केंद्र ने 1 जुलाई 2021 तक लगाई रोक।    

➡दिल्ली- वित्त मंत्रालय ने जारी किए आंकड़ा, गरीब कल्याण योजना के तहत दी मदद, 33 करोड़ लोगों को 31235 करोड़ की मदद।

➡लखनऊ- यूपी में कोरोना के 68 नए मामले, आज सुबह तक 68 नए मामले आए, यूपी में अबतक 1517 कोरोना पॉजिटिव, आज सर्वाधिक केस सहारनपुर से 16 हैं, आगरा-11, कानपुर-10, लखनऊ-4 केस,  गाजियाबाद-2, मेरठ-4, बहराइच-8 केस, मुजफ्फरनगर-3, हापुड़-1, बिजनौर-1 केस, बुलंदशहर-2, औरैया-1, संतकबीरनगर-1 केस, श्रावस्ती-3, बलरामपुर में 1 कोरोना केस।

➡लखनऊ- आनन-फानन ने जमातियों की शिफ्टिंग, 23 जमातियों को अस्थाई जेल में किया शिफ्ट, कश्मीरी मोहल्ला स्कूल में क्वारेंटाइन थे, चिनहट के रामस्वरूप कॉलेज में शिफ्ट, विदेशी नागरिकों को किया गया शिफ्ट, तीन महिलाएं भी जमातियों में शामिल।

➡लखनऊ- सहारा स्टेट्स में कोरोना वॉरियर्स की मदद, सफाई कर्मचारियों,गार्डों के लिए राशन सामग्री, कोरोना आपदा भंडारा चलाने वालों ने मदद की, 10 किलो आटा,5 किलो चावल का राशन किट, 5 किलो आलू,2 किलो दाल समेत कई सामान, सफाई कर्मचारियों,सुरक्षा गार्डों का भव्य सम्मान। 

लखनऊ- JCP नवीन अरोड़ा ने औचक निरीक्षण किया, डालीगंज होलसेल मार्केट का निरीक्षण किया, किसी दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं मिली, दुकान पर भीड़ जुटाकर सामान बेचा जा रहा, 13 बड़े दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई होगी, 13 बड़े व्यापारी पुलिस हिरासत में लिए गए, हसनगंज थाना क्षेत्र के डालीगंज का मामला।   
      
➡लखनऊ- नाले में युवक का शव मिलने का मामला, दारोगा अमरनाथ यादव ने निकाला शव, नाले में खुद उतरकर दारोगा ने शव निकाला, गोमती नगर के विराम खण्ड का मामला।             
    
➡लखनऊ- ग्राम्य विकास मंत्री की समीक्षा बैठक जारी, योजना भवन में हो रही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, मनरेगा मजदूर को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, अधिकारियों को दिए जा रहे जरूरी निर्देश।       

➡लखनऊ- पुलिस कमिश्नर ने बांटे मास्क, ग्लब्स, सफाई कर्मचारियों को बांटे मास्क, ग्लब्स, सेनेटाइजर भी पुलिस कमिश्नर ने बांटा, कैम्प कार्यालय में मास्क, सेनेटाइजर बांटा।

➡लखनऊ- नाले में युवक का शव मिलने का मामला, दारोगा अमरनाथ यादव ने निकाला शव, नाले में खुद उतरकर दारोगा ने शव निकाला, गोमती नगर के विराम खण्ड का मामला।

➡लखनऊ- बिना पास के घूमती मिली युवती, महिला सिपाहियों के रोकने पर भड़की, बिना मास्क के घूम रही युवती, हजरतगंज चौराहे पर युवती ने किया ड्रामा।       

➡लखनऊ- अबतक 12518 स्थल सैनिटाइज किए गए, यूपी फायर डिपार्टमेंट ने किया सैनिटाइज, दमकल गाड़ियों से किया गया सैनिटाइज।          
      
➡लखनऊ- गोमतीनगर नाले में युवक का शव मिला, विरामखण्ड स्थित नाले में मिला शव, गोमतीनगर थाना क्षेत्र का मामला।

➡आगरा- आगरा में स्वास्थ्य सेवाओं की खुली पोल, अस्पतालों में इलाज के नाम पर खिलवाड़, मात्र 118 आइसोलेशन बेड का इंतेजाम है,  आगरा से अन्य जनपद भेजे जा रहे मरीज, 1 अप्रैल को टूंडला भेजे गए 20 पॉजिटिव मरीज, 9 अप्रैल को वृंदावन भेजे गए 10 कोरोना पॉजिटिव, भोगांव सीएससी भेजे गए 9 कोरोना पॉजिटिव मरीज, देर रात 70 मरीजों को सैफई मेडिकल कॉलेज भेजा।        

➡अलीगढ़- शव का पोस्टमार्टम करने से पीछे हटे डॉक्टर, कोरोना के संदेह के चलते से पीछे हटे डॉक्टर, शव में गले फेंफड़े देख स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग की,  निजी अस्पताल में बाहरी मरीज का हुआ इलाज, युवक की छर्रा के निजी हॉस्पिटल में मौत हुई थी। 

➡मुरादाबाद- कोरोना संकट के बीच चूहों की एंट्री से दहशत, खाली प्लॉट में एक साथ मिलें दर्जनों सफेद चूहे, कोरोना संक्रमण फैलने के डर से लोगों में दहशत, कट्टे में रखकर प्लॉट में अज्ञात ने छोड़े थे चूहे, स्थानीय पार्षद ने चौकी इंचार्ज के साथ हटाए चूहे, मझोला क्षेत्र के खुशहालपुर कॉलोनी का मामला।     

➡रामपुर- नेपाल से आए 16 लोगों हिरासत में लिया, दंपति समेत 16 से पूछताछ में जुटी पुलिस, नेपाल में ईंट भट्टे पर काम करते थे सभी, हाइवे किनारे पोल्ट्री फार्म पर छिपे थे लोग, थाना सहजादनगर पुलिस पूछताछ में जुटी, सभी लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर भेजा जाएगा।

➡महराजगंज- क्वारेंटीन सेंटर से 5 नेपाली नागरिक फरार,  नेपाल सीमा से पुलिस ने सभी को पकड़ा, सीमा पर सर्च ऑपरेशन चलाकर गिरफ्तारी, सभी नागरिकों को किया जाएगा क्वारेंटाइन, 23 दिनों से सीमा से सटे इलाके में रखे गए हैं नेपाली, दिल्ली,मुम्बई से घर जाने के लिए पहुंचे थे नागरिक।

➡उन्नाव- पुलिस अभिरक्षा से 2 शातिर चोर फरार,  अस्पताल में भर्ती 2 शातिर चोर फरार, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे दोनों, चोरी करते रंगे हाथ पकड़े गए थे दोनों, वार्ड की खिड़की तोड़ कर भागे दोनों, सांस फूलने की शिकायत पर भर्ती थे, दोनों का कोरोना टेस्ट आया था निगेटिव।    

➡प्रतापगढ़- विवाद पर दो पक्षों में जमकर मारपीट, बीच बाजार में जमकर चली कुल्हाड़ी, पथराव, फायरिंग से इलाके में दहशत, हैंडपंप पर पानी भरने को लेकर बवाल, सूचना पर पहुंची पुलिस कई लोगों को पकड़ा,  नगर के बिहारगंज बाजार का मामला। 

➡बरेली- 55 पुलिस कर्मियों को किया गया क्वारेंटाइन, सभी पुलिस कर्मियों का लिया गया सैम्पल, छुट्टी लेकर अपने घर गए थे सभी पुलिस कर्मी, लॉक डाउन के चलते नहीं आ पाए थे कर्मी, एतियातन सभी पुलिस कर्मियों को किया क्वारेंटाइन, 14 दिन बाद सभी की कराई जाएगी ज्वाइनिंग।

➡कुशीनगर- 133 विदेशी पर्यटकों की स्वदेश वापसी, थाई दूतावास-भारत सरकार में समन्यव, समन्यव के बाद वतन वापसी की व्यवस्था, कल बोध गया से जाएंगे वापस थाईलैंड, थाई एयर एशिया से जाएंगे वापस थाईलैंड, 5 बसों से 133 पर्यटक बोध गया रवाना। 

➡महोबा - कंटेनर से 90 मजदूरों को छोड़ने का मामला, जिला प्रशासन ने 90 मजदूरों को किया क्वारेंटीन, जनतंत्र इंटर कॉलेज में सभी को किया क्वारेंटाइन, SDM मजदूरों के थर्मल स्कैनिंग की जांच कराने में जुटे, कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- क्वारेंटाइन सेंटरों पर दिख रही भारी लापरवाही,  सेंटर में लोगों को नहीं मिल रहा खाना- पानी, गुस्साए सैकड़ों लोगों ने जमकर किया हंगामा, क्वारेंटाइन किए गए लोगों ने किया हंगामा, एक साथ समूह में भीड़ सेंटर पर इकठ्ठा हुई, डीएम,एडीएम,एसडीएम,स्वास्थ विभाग की अनदेखी 

➡कन्नौज- कोरोना महामारी दौरान महिला कर्मी का निलंबन, तहसील में नियुक्ति महिला को किया निलंबित, एक माह से नहीं आ रही थी लापरवाह कर्मी, लापरवाही देख एसडीएम ने किया निलंबित, कन्नौज की तिर्वा तहसील का मामला।

➡कन्नौज - मालगाड़ी की चपेट में आकर युवक की मौत, निजी कम्पनी में सर्वे का काम करता था,  रेलवे लाइन पार करते वक़्त हुआ हादसा, सदर कोतवाली के सरायमीरा में हुआ हादसा।   

➡गाजियाबाद- क्वारेंटाइन सेंटर में युवक की हालत बिगड़ी, बेहोश होने पर ले जाया गया अस्पताल, इलाज के बाद युवक की स्थिति में सुधार, बेहोश पड़े युवक का वीडियो हुआ वायरल, IMS कॉलेज के क्वारेंटीन सेंटर का मामला।    

➡ललितपुर- भारत समाचार की खबर का असर, किशोरी के साथ रेप की कोशिश का मामला, आरोपी युवक पर मुकदमा दर्ज किया गया, पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया, जिला अस्पताल चौकी के सामने का मामला। 

➡कानपुर- महिला की निर्मम हत्या से सनसनी, महिला की गला रेतकर निर्मम हत्या, भतीजे ने चाची की निर्मम हत्या की, पैसो के लेनदेन के चलते हत्या की, चाची की हत्या कर भतीजा फरार, घाटमपुर के गुरैय्यन गांव की घटना। 

➡शामली- मौलाना साद की तलाश में छापेमारी, दिल्ली पुलिस की शामली में छापेमारी, कांधला स्थित फार्म हाउस पहुंची टीम, दिल्ली पुलिस ने स्थानीय थाने को दी सूचना, तबलीगी जमात को लेकर साद पर दर्ज है मुकदमा।

➡ग्रेटर नोएडा - डीसीपी 3 ने रमज़ान को लेकर की बैठक, मुफ्तियों इमामों के साथ की गई बैठक, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की अपील, इमाम,मुफ्तियों ने भी लोगों से की अपील, डीसीपी 3 ने दादरी थाने में की बैठक।

➡मुरादाबाद- मुरादाबाद में 2 और कोरोना पॉजिटिव मिले, 2 और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, मुरादाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या 96, 23 लोगों की जांच कोरोना निगेटिव आई, सीएमओ डॉक्टर एमसी गर्ग ने की पुष्टि। 

➡बहराइच- बहराइच में चिन्हित किए गए हॉटस्पॉट, जिलाधिकारी के आदेश पर हॉटस्पॉट चिन्हित, 4 थाना क्षेत्रों के 6 हॉटस्पॉट किए गए चिन्हित, सभी हॉटस्पॉट को सील करने के आदेश, इन क्षेत्रों से मिले हैं कोरोना पॉजिटिव केस। 

➡कानपुर- कानपुर  में आज मिले 11 कोरोना पॉजिटिव, कानपुर में फिर सामने आए कोरोना मरीज, 11 लोगों की रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि, कानपुर में अबतक कोरोना के 94 मरीज, कोरोना से अबतक 3 लोगों की मौत,7 ठीक।   

➡मथुरा- मामूली विवाद में दो पक्षों में हुई फायरिंग, दो पक्षों में जमकर मारपीट के बाद फायरिंग, फायरिंग में महिला सहित एक दर्जन घायल, रास्ते में पड़े भूसे से गाड़ी निकालने पर विवाद, छाता थाना क्षेत्र के कस्बे का मामला।  

➡ग्रेटर नोएडा- बीट बाइक से पुलिस करा रही लॉक डाउन का पालन, सोसायटियों में लॉकडॉउन का पालन करा रही पुलिस, लोगों को बाहर ना निलकने के दे रही निर्देश, बिसरख क्षेत्र नोएड़ा एक्सटेंशन में पुलिस की गश्त।

➡बलिया- पुलिस-आबकारी विभाग ने की छापेमारी, छापेमारी के दौरान शराब माफिया फरार, मौके से पुलिस को नहीं मिली अवैध शराब,  सुखपरा क्षेत्र के गुरवां गांव का मामला।          

➡शामली- मौलाना साद के घर से लौटी दिल्ली पुलिस, 2 घण्टे तक चली जांच के बाद लौटी पुलिस, जानकारी ना मिलने के बाद वापस लौटी पुलिस।          

➡प्रयागराज- विवाद पर 2 पक्षों में जमकर मारपीट, मामूली विवाद पर दोनों पक्षों में मारपीट, मारपीट में दोनों पक्षों के लोग घायल, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, शिवकुटी के तेलियरगंज का मामला।     

➡सीतापुर- लोगों पर थूकने को लेकर विवाद, विरोध पर दंपित पर तलवार से हमला, युवक ने दोस्तों के साथ किया हमला, गंभीर घायल दंपति अस्पताल में भर्ती, शहर के लोनियनपुरवा का मामला।          

➡वाराणसी- वाराणसी में छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान, गर्ल्स हॉस्टल में छात्रा का लटका मिला शव, पुलिस टीम के साथ फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी, चेतगंज थाना क्षेत्र के दलहट्टा इलाके का मामला।

➡हरदोई- भारत समाचार की खबर का असर, बैंकों के बाहर भारी भीड़ का मामला, डीएम पुलकित खरे ने जताई नाराजगी, 10 बैंकों को सुधार हेतु चेतावनी जारी।              

➡कानपुर- कानपुर में कोरोना के 3 और नए मामले, 3 और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, कानपुर में अबतक कोरोना के 94 केस, 85 एक्टिव, 3 की मौत, 7 लोग ठीक हुए।     

➡बुलंदशहर - किराया न देने पर वृद्ध महिला से की मारपीट, मकान मालिक के बेटे ने महिला से की मारपीट, महिला के साथ अभद्रता और मारपीट की, खुर्जा नगर के मोहल्ला बारादरी का मामला।  

➡फिरोजाबाद - भाई-भाई के विवाद में फायरिंग, पास में खड़ी महिला को लगी गोली, गोली लगने से महिला गंभीर घायल, महिला को अस्पताल में भर्ती कराया, रामगढ़ के गांव जरिया का मामला।

➡आगरा - दबंगों ने विक्षिप्त युवक को जमकर पीटा, लाठी-डंडों से विक्षिप्त युवक को पीटा, पिटाई की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद, बाह क्षेत्र के जुलहापुरी कस्बे की घटना।     

➡पीलीभीत- अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्रॉली खाईं में पलटी, ट्रॉली के नीचे दबकर मजदूर की मौत, भूसा लेने खेत जा रहा था मजदूर, पूरनपुर क्षेत्र के सकरिया का मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन