समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

16 अप्रैल 2020


➡विश्व - विश्व में 21.07 लाख कोरोना पॉजिटिव, विश्व में 1.36 लाख से ज्यादा मौत, ब्रिटेन में आज 861 लोगों की मौत, बेल्जियम में आज 417 लोगों की मौत, स्पेन में आज 318 लोगों की मौत, नीदरलैंड में आज 181 लोगों की मौत, स्वीडन में आज 130 लोगों की मौत, अमेरिका में आज 51 लोगों की मौत, ईरान में आज 92 लोगों की मौत.

➡गांधीनगर - गुजरात में 12 घंटे में 58 मामले मिले, 53 मामले केवल अहमदाबाद के हैं, गुजरात में कोरोना के अबतक 929 मामले.

➡दिल्ली - भारत 55 देशों को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा सप्लाई कर रहा, अमेरिका, यूके, फ्रांस, रूस, यूएई को सप्लाई, मिस्त्र, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका को सप्लाई.

➡दिल्ली - यूपी कैडर के IFS अधिकारी रमेश पांडेय दिल्ली जू के नए डायरेक्टर बनाए गए, प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली में तैनाती मिली, देश के विख्यात वन्य जीव विशेषज्ञ हैं रमेश पांडेय.

➡दिल्ली - मौलाना साद की मुसीबतें और बढ़ीं मौलाना साद पर अब ED ने केस दर्ज किया, मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया, ईडी ने PMLA के तहत मामला दर्ज किया.

➡पटना - बिहार में आज 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ मिले, बिहार में कोरोना मरीज़ की संख्या 80 हो गई.

➡दिल्ली - लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, एक ट्रक में 16 लोगों को पकड़ा गया, सभी को ट्रक में बैठाकर ले जा रहा था व्यक्ति, साउथ दिल्ली पुलिस ने ट्रक को पकड़ा, रिंगरोड-मूलचंद फ्लाईओवर के पास ट्रक को पकड़ा.

➡भोपाल - मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिव के 142 नए केस, मध्यप्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1120, इसमें सबसे अधिक इंदौर में 110 पॉजिटिव मरीज, खंडवा 17 और भोपाल 12 नए केस सामने आए, इंदौर में 5 हजार नए सैंपल लिए गए.

➡दिल्ली - राष्ट्रपति पुरस्कार में मिले 2 लाख रुपए AIIMS के डॉक्टर उमा कुमार ने पीएम फंड केयर में किये डोनेट.

➡लखनऊ - यूपी सरकार ने आंकड़ा जारी किया, यूपी में 48 जिलों में फैला कोरोना वायरस, यूपी में अबतक 805 कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ में 25 नए कोरोना केस आए, लखनऊ में 100 कोरोना पॉजिटिव केस,
आगरा में 18 नए कोरोना केस आए, आगरा में अबतक 167 कोरोना पॉजिटिव, नोएडा में 12 नए कोरोना पॉजिटिव, नोएडा में अबतक 92 कोरोना पॉजिटिव, कानपुर में 4 नए कोरोना केस, कुल 22, मेरठ में 4 नए कोरोना केस, कुल 69, बिजनौर में 4 नए कोरोना केस, कुल 13, उन्नाव में एक, कन्नौज में 4 कोरोना केस, संतकबीरनगर में एक, मैनपुरी में 2 केस मिले, यूपी में 48 जिलों में फैला कोरोना वायरस,  यूपी में 13 की मौत, 74 डिस्चार्ज हुए.

➡नोएडा - कोरोना को लेकर नोएडा से अच्छी खबर, कोरोना वायरस के 2 मरीज स्वस्थ, ACE गोल्फ शायर में मिले थे दोनों मरीज, कोरोना से जंग जीतकर आई युवती का स्वागत, सोसायटी वासियों, ACE ग्रुप ने किया स्वागत, सेक्टर 150 में स्थित है ACE गोल्फ शायर सिटी, ACE ग्रुप ने सेनेटाइज के कई उपकरण भी दिए, डिसइंफेक्शन टनल भी ACE ग्रुप ने लगवाए, ACE  के मालिक अजय चौधरी जंग में शामिल,
कोराना के खिलाफ अजय चौधरी की जंग जारी, तीन अथॉरिटी में डिसइंफेक्शन टनल लगवाए.

➡लखनऊ - शराब उत्पादन के लिए आदेश जारी, यूपी सरकार ने आदेश जारी किया, जल्दी ही शराब की बिक्री होगी शुरू, लॉकडाउन की वजह से शराब के उत्पादन, बिक्री पर लगी है रोक.

➡मुजफ्फरनगर - युवती के साथ गैंगरेप की वारदात, तमंचे के बल पर पीड़िता से गैंगरेप, गांव के 3 युवकों पर रेप का आरोप, आरोपियों ने अश्लील वीडियो वायरल किया, 20 हजार न मिलने पर वायरल किया वीडियो
,पुलिस ने 5 दिन बाद दर्ज किया मुकदमा, 26 मार्च को पीड़िता की हुई थी शादी, ससुरालियों ने घटना के बाद रिश्ता तोड़ा, मुजफ्फरनगर के शाहपुर क्षेत्र का मामला.

➡झांसी  - बेटे ने बुजुर्ग मां-बाप को बेरहमी से पीटा, बुजुर्ग मां-बाप गंभीर रूप से घायल, शहर कोतवाली के दरीगिरान का मामला.

➡मिर्जापुर - मिर्जापुर में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 3, दिल्ली में निजामुद्दीन से लौटा था व्यक्ति, व्यक्ति की पहली जांच आई थी निगेटिव, दोबारा जांच होने पर व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव, सीएमओ ओपी तिवारी ने की पॉजिटिव की पुष्टि.

➡हरदोई - महाराष्ट्र के 6 लोग हरदोई में क्वांरेटाइन, प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में करते थे काम, हॉस्टल से निकाले जाने के बाद परेशान, CSN डिग्री कॉलेज में सभी को क्वारेंटाइन किया गया.

➡बिजनौर - गुलदार ने युवक पर किया हमला, युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत, बढ़ापुर के रामनगर गोसाई का मामला.

➡नोएडा - कोरोना को लेकर नोएडा से अच्छी खबर, कोरोना वायरस के 2 मरीज हुए स्वस्थ, दोनों मरीजों को आज डिस्चार्ज किया, एस गोल्फ शायर में मिले थे दोनों मरीज, कोरोना से जंग जीतकर आई युवती का स्वागत सोसायटी वासियों, एस ग्रुप ने किया स्वागत, फूल वर्षा और थाली बजाकर स्वागत किया, एस ग्रुप ने स्वागत के कराए पूरे इंतेज़ाम, ग्रुप ने सेनेटाइज़ के कई उपकरण भी दिए, प्राधिकरण और प्रशासन को कराए उपलब्ध सेक्टर 150 में स्थित है एस गोलफ्शायर सिटी.

➡मुरादाबाद - लॉकडॉउन के नियमों का उल्लंघन, जन सेवा केंद्रों पर लग रही लाइने, सर्वर ना होने के कारण नहीं बंटा राशन, भोजपुर के खानपुर दादुपुर का मामला.

➡हरदोई - नहर विभाग की लापरवाही से किसानों की लाखों की 300 बीघा गेंहू की फसल बर्बाद, पिहानी कोतवाली के राभा का मामला.

➡कौशाम्बी - नियम तोड़ने पर पुलिस ने सिखाया सबक, पुलिस ने युवक से डांस करवाया, डांस कराने के बाद युवक को छोड़ा, युवक के डांस का वीडियो वायरल, मोहब्बत पुर पाइंसा इलाके का मामला.

➡कन्नौज - दबंग कोटेदार घटतौली करते गिरफ्तार, कोटेदार ने जांच अधिकारी को दी धमकी, सौरिख के किशई जगदीशपुर का मामला.

➡गाजियाबाद - गाजियाबाद से अच्छी खबर, जिले में आज सारे सैंपल निगेटिव, 2 हॉटस्पॉट को खत्म करने पर विचार, 97 सैंपल भेजे गए थे जांच के लिए.
----------------------------------------------------------
➡विश्व - विश्व में 21.07 लाख कोरोना पॉजिटिव, विश्व में 1.36 लाख से ज्यादा मौत, ब्रिटेन में आज 861 लोगों की मौत, बेल्जियम में आज 417 लोगों की मौत, स्पेन में आज 318 लोगों की मौत, नीदरलैंड में आज 181 लोगों की मौत, स्वीडन में आज 130 लोगों की मौत, अमेरिका में आज 51 लोगों की मौत, ईरान में आज 92 लोगों की मौत.

➡गांधीनगर - गुजरात में 12 घंटे में 58 मामले मिले, 53 मामले केवल अहमदाबाद के हैं, गुजरात में कोरोना के अबतक 929 मामले.

➡दिल्ली - भारत 55 देशों को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा सप्लाई कर रहा, अमेरिका, यूके, फ्रांस, रूस, यूएई को सप्लाई, मिस्त्र, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका को सप्लाई.

➡दिल्ली - यूपी कैडर के IFS अधिकारी रमेश पांडेय दिल्ली जू के नए डायरेक्टर बनाए गए, प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली में तैनाती मिली, देश के विख्यात वन्य जीव विशेषज्ञ हैं रमेश पांडेय.

➡दिल्ली - मौलाना साद की मुसीबतें और बढ़ीं मौलाना साद पर अब ED ने केस दर्ज किया, मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया, ईडी ने PMLA के तहत मामला दर्ज किया.


➡दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान- देश में खाने की कमी आने वाली, लॉकडाउन से बात नहीं बनी है, बेरोजगारी आने वाली है, ज्यादा लोग बेरोजगार होंगे, बेरोजगारों के लिए पैकेज तैयार करें, लॉकडाउन खत्म होगा, कोरोना बढ़ेगा, जबरदस्त तरीके से बेरोजगारी आएगी, गोदाम से सामान लोगों तक नहीं पहुंच रहा, लॉकडाउन खुलने से पहले तैयारी करें, सरकार तैयारी करे, देश में बेरोजगारी शुरू हो गई है, सरकार को जांच का दायरा बढ़ाना होगा, टेस्टिंग से कोरोना पर काबू पा सकते हैं, राहुल गांधी ने कोरोना टेस्ट पर सवाल उठाए।

➡दिल्ली- दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच का खुलासा, तबलीगी जमात को लेकर पुलिस का खुलासा, मौलाना साद को लेकर किया खुलासा, हाल ही में मौलाना के अकाउंट में आए पैसे, विदेशों से बड़ी मात्रा में रुपए जमा हुए थे, चंदे के नाम पर रुपए जमा किए गए थे, दिल्ली में स्थित एक बैंक अकाउंट में आए रुपए, मामले में मौलाना के CA से पूछताछ की थी, क्राइम ब्रांच को मरकज के ट्रांजेक्शन पर शक, हवाला कनेक्शन तलाशने में जुटी क्राइम ब्रांच।

➡दिल्ली- पूर्व DGP विक्रम सिंह ने SC में याचिका दाखिल की, धारा 188 के तहत दर्ज FIR वापस करने की मांग, सारी FIR को रद्द करने का आदेश जारी की मांग की, थिंक टैंक CASC के चेयरमैन भी हैं डॉ विक्रम सिंह ने, विक्रम सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की।

दिल्ली- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की बैठक, युवा मोर्चा के पदाधिकारियों के साथ बैठक, वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की बैठक की, जरूरतमंद लोगों की मदद को लेकर समीक्षा, कोरोना के प्रति जागरूकता को लेकर समीक्षा की। 

➡दिल्ली- 14 अप्रैल को बांद्रा में भीड़ का मामला, 9 लोगों को पुलिस कस्टडी में भेजा गया, 9 लोगों को पुलिस हिरासत में भेजा गया, 19 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेजा।   

➡दिल्ली- पुलिस कॉलोनी के 3 ब्लॉक सील, कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से सील, मॉडल टाउन पुलिस कॉलोनी के 3 ब्लॉक सील, SI और उसकी पत्नी,बच्चों को कोरोना वायरस, G,H और I ब्लॉक को क्वारंटाइन किया गया।

➡दिल्ली- गृह मंत्रालय ने zoom ऐप को असुरक्षित बताया, वीडियो कॉन्फ्रेंस के लिए सही ऐप नहीं है- गृह मंत्रालय, राहुल गांधी ने आज zoom ऐप से प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, मंत्री राजनाथ सिंह ने भी की वीडियो कॉन्फ्रेंस की थी।

➡दिल्ली- मुख्तार अब्बास नकवी ने बैठक की, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वक्फ की बैठक, 30 राज्यों के वक्फ बोर्ड के साथ बैठक की, रमजान के महीना को लेकर चर्चा हुई।

➡दिल्ली- लॉकडाउन में स्कूल फीस ना लेने की मांग, दिल्ली हाईकोर्ट में पीआईएल दायर की गई, लॉकडाउन के समय फीस ना ली जाए- PIL.

➡दिल्ली- पुलिस सोशल डिस्टेंसिंग का रख रही ख्याल, निजामुद्दीन इलाके में गाड़ियों की चेकिंग, पुलिस ने मास्क लगाए और हाथों में मर ग्लब्स, समय-समय पर खुद को सैनिटाइज कर रही पुलिस। 

➡दिल्ली- दिल्ली बार एसोसिएशन ने लिखा पत्र, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखा पत्र, वकीलों को ऑफिस जाने की अनुमति मांगी।

लखनऊ- सीएम ने लॉकडाउन व्यवस्था की समीक्षा की,  पुलिस,स्वास्थ्य,सफाई कर्मियों पर हमला बर्दाश्त नहीं, कोई हमला करे तो कठोर कार्रवाई करें, दोषियों पर NSA के तहत कार्रवाई करें, आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई हो, हॉटस्पॉट क्षेत्रों में आवागमन की अनुमति न हो,  मेडिकल, डोर स्टेप डिलीवरी को ही अनुमति दें,  कोरोना संक्रमण छिपाने वालों पर सख्त कार्रवाई हो,  20 अप्रैल के संबंध में शासनादेश जारी करें,  गतिविधियों के संचालन को लेकर शासनादेश जारी करें,  केंद्र के दिशा निर्देशों पर शासनादेश जारी करें,  सभी अस्पतालों में सभी उपकरण उपलब्ध रहें, N-95 मास्क समेत सभी उपकरण उपलब्ध रहें,  उपकरण अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहें,  होम क्वारेंटाइन लोगों की मॉनीटरिंग हो, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएं,  गेहूं क्रय केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध हों,  जरूरतमदों को योजनाओं से जोड़ा जाए,  खाद्यान और 1000 रुपए भत्ता उपलब्ध कराएं।

➡लखनऊ- कैंट का सदर बाजार सबसे बड़ा हॉटस्पॉट, अबतक 60 लोग कोरोना से संक्रमित मिले, लखनऊ का सबसे सेंसेटिव जोन सदर बाजार, लॉकडाउन का उल्लंघन कोरोना की वजह-JCP, कम्युनिटी किचन में युवक काम कर रहा था, उसने कई लोगों को खाना,राशन भी बांटा था, जिससे और लोगों में कोरोना पॉजिटिव मिला, क्वारंटाइन किए लोगों की भी संख्या बढ़ गई, गलियों में 12 और जगह पर फोर्स लगाई गई, 20 सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी प्रस्ताव-JCP, लोग गैरजिम्मेदाराना व्यवहार कर रहे- जेसीपी।

➡लखनऊ- कोरोना संक्रमित के शव को दफनाने का मामला, कई लोगों पर बाजारखाला पुलिस ने की कार्रवाई, पुलिस ने सभी आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया, भीड़ को उकसाया,शव दफनाने का विरोध किया था, बाजार खाला थाने में 7 नामजद 150 अज्ञात पर FIR, कब्रिस्तान में शव दफनाने का किया था विरोध। 


➡लखनऊ- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का ट्वीट, शासन-प्रशासन से अखिलेश की अपील, राशन वितरण को लेकर ट्वीट किया, वितरण में लापरवाही सामने आ रही, सरकार संज्ञान ले और समाधान करे, समय भूख,धैर्य की परीक्षा लेने का नहीं।

➡लखनऊ- इंदिरा नगर में लॉकडाउन का उल्लंघन, पुलिस लड़कों को लेकर थाने आई, ये लोग मोहल्ले में क्रिकेट खेल रहे थे, युवकों को मुर्गा बनाकर पुलिस ने दी सजा, बाद में चेतावनी देकर सभी को छोड़ा गया।

➡लखनऊ- मंत्री सुरेश खन्ना ने किया निरीक्षण, LDA कम्युनिटी किचन का किया निरीक्षण, गोमती नगर विस्तार में चल रहा किचन, ऋतु सुहास के नेतृत्व में कम्युनिटी किचन।   

➡हापुड़- कोरोना को लेकर ग्राम प्रधान की पहल, प्रधान ने गांव में 64 सीसीटीवी लगाए, एक कमरे से पूरे गांव की निगरानी जारी, तीन शिफ्ट में गांव की निगरानी में लोग, बाहर निकलने पर घर जाने को कहते हैं,  बाहरी गांव में घुसा तो 50 हजार जुर्माना, बाबूगढ़ के उपेड़ा गांव का मामला। 

➡आगरा- स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार का मामला आया, मेडिकल बनाने के नाम पर रिश्वत ली गई, सीटी स्कैन के नाम पर 2500 की रिश्वत, रिश्वत लेकर किया जिला अस्पताल रेफर, रिश्वत लेते स्वास्थ्य कर्मचारी का वीडियो वायरल, फतेहाबाद सीएचसी का मामला। 

➡कासगंज- भारत समाचार की खबर का असर, महिला की निर्मम हत्या का मामला, पुलिस ने आरोपी मोनू को अरेस्ट किया, दिव्यांग मोनू को पुलिस ने अरेस्ट किया, गांव के एक घर में छिपकर बैठा था मोनू,  सोरों क्षेत्र के होड़लपुर में महिला की हत्या। 

➡सहारनपुर- SSP ने 20 इलाकों को किया हॉटस्पॉट घोषित, 490 लोगों को पुलिस ने चिन्हित किया है, सभी को क्वारंटाइन कर जांच के लिए भेजा, सभी एरिया को किया जा रहा है सैनिटाइज, ड्रोन कैमरों से रखी जा रही है नजर-एसएसपी, जिले में अबतक 44 लोगों को कोरोना वायरस।

➡मेरठ- जिला पुलिस की सुरक्षा में बड़ा इजाफा, एडीजी ने थानेदारों को बांटी पीपीई किट, कोरोना प्रभावित क्षेत्रों का कर सकेंगे गश्त,  बिना PPE किट के मुश्किल में थी पुलिस, सभी थानों में PPE किट की उपलब्धता हुई।   

➡उन्नाव- उन्नाव में मिला कोरोना संक्रमित मरीज, मरीज मिलने के बाद इलाका किया सील, प्रशासनिक टीम ने सील किया पूरा इलाका, उन्नाव के किला क्षेत्र को किया गया सील, संपर्क में आने वाले सभी लोग क्वारंटाइन।

➡गोंडा- जिले में राशन वितरण व्यवस्था फेल, सर्वर डाउन होने से लोगों को दिक्कतें, सुबह से लाइन लगाए खड़े हैं लोग, तपती धूप में लोगों को राशन का इंतजार, नेटवर्क बिना ई-पॉस मशीन बेकार, शिकायत के बाद भी बनी है दिक्कतें, जिला प्रशासन समस्या समाधान में नाकाम।

➡कन्नौज में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज, जिले में हुई पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5, कल मिले 3 मरीजों के परिवार का सदस्य, सीएमओ डॉ. के स्वरूप ने दी जानकारी, आगरा के पारस हॉस्पिटल से परिवार संक्रमित, विशुनगढ़ थाने के बहादुरपुर गांव का मामला।

➡हरदोई- कमिश्नर की फटकार के बाद 16 सैंपल भेजे गए,  15 दिन पहले क्वारंटाइन सेंटर में थे संदिग्ध, दिल्ली में निजामुद्दीन से आए थे सभी संदिग्ध, कमिश्नर मुकेश मेश्राम के निर्देश के बाद अलर्ट,  हरदोई के संडीला में ठहरे थे सभी संदिग्ध। 

➡शाहजहांपुर- बहेगुल नदी में मिली महिला की लाश, सूटकेस में बंद लाश मिलने से हड़कंप, हत्या करके लाश फेंकने की आशंका, जलालाबाद के टिकोला के पास का मामला।

➡गाजियाबाद- पिछले 3 दिन से नहीं आई कोरोना रिपोर्ट, 547 लोगों की रिपोर्ट पड़ी है पेंडिंग, ग्रेटर नोए के JIMS में भेजी गई है रिपोर्ट, पहले दिल्ली के NCDC से आती थी रिपोर्ट।

➡आगरा- चंबल नदी में तैरकर यूपी आ रहे लोग, एमपी से यूपी में तैरकर आ रहे हैं लोग, सोशल मीडिया पर हुआ वीडियो वायरल, लॉकडाउन में पैटून पुल को तोड़ दिया था, थाना पिनाहट के चंबल नदी का मामला। 

➡सिद्धार्थनगर- सदर पुलिस कर रही मस्जिदों में जांच, मदरसों और मस्जिदों की जांच की जा रही, आने-जाने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही। 

➡हमीरपुर- गेहूं की फसल में लगी भीषण आग, 20 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख, बिजली का तार गिरने से लगी आग, थाना जरिया के पवई गांव का मामला। 

➡महराजगंज- 6 कोरोना संक्रमित लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, 21 लोगों में 6 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, फिर से जांच कराई गई तो रिपोर्ट निगेटिव, मिठौरा सीएचसी पर चल रहा है इलाज। 

➡वाराणसी- लॉकडाउन में घर से निकले RSS कार्यकर्ता, मुस्लिम बस्तियों में आरएसएस ने राशन बांटा, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके राशन बांटा, राष्ट्र की एकता और अखंडता का दिया संदेश।   

➡मुरादाबाद- पुलिस,स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले का मामला, 24 नामजद,200 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज, 10 पुरुष 7 महिलाएं गिरफ्तार की गई, नागफनी थाना क्षेत्र के नवाबपुरा का मामला।

➡कानपुर - बोलेरो ने बाइक सवार युवकों को टक्कर मारी, सीसीटीवी में कैद हुई घटना,दोनों मामूली घायल, टक्कर से दोनों बाइक सवार रोड पर गिरे, बिठूर थाना क्षेत्र के मंधना का मामला।

➡गाजियाबाद- वीके सिंह ने सीएमओ को दी पीपीई किट, कोरोना से सुरक्षा को लेकर दी पीपीई किट, 1 हजार पीपीई किट और देंगे वीके सिंह। 

➡मिर्जापुर- देहरादून से आए 14 लोगों की सैंपलिंग, 14 जमाती क्वारंटाइन किए गए थे, आज फिर से सभी की जांच कराई जा रही।             
-----------------------------------------------------
कासगंज : सोरों के होडिलपुर में सरेआम गोली मारकर हत्या
मकान का विवाद बताया जा रहा है कारण
विकलांग आरोपी ने सड़क पर गोलीकांड को दिया अंजाम
आसपास के घर से लोग दर्शक बन बनाते रहे विडियो,
मृतका को लगी थी दो गोलीयाँ, आरोपी गिरफ्तार,
पुलिस मौके पर पहुंची।
उत्तर प्रदेश में अपराधी हुए बेखौफ, महिला की सरेआम गोली मारकर हत्या ।
कासगंज जिले के सोरों थाना क्षेत्र में गाँव होडलपुर मे मकान के विवाद को लेकर पड़ोसी विकलांग युवक मोनू नाम के युवक ने बुजुर्ग महिला ज्ञानवती की गोली मारकर हत्या की। हत्या का लाइव वीडियो हुआ वायरल।नाजायज तमंचे से मारी गोली। हत्या के बाद मोनू फरार हो गया जिसके बाद पुलिस ने हत्यारे मोनू को गिरफ्तार किया। सोरों थाना पुलिस मौके पर पहुँची।
अपर पुलिस अधीक्षक कासगंज पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि इस घटना का कुछ लोग छत से लाइव वीडियो बना रहे थे उन्होंने रोकने की कोशिश नही की उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।
बाइट: एएसपी पवित्र मोहन त्रिपाठी
---------------------------
➡महाराष्ट्र में आज 165 नए कोरोना केस, मुंबई में 107 कोरोना केस सामने आए, महाराष्ट्र में कोरोना केस की संख्या 3081

➡गुजरात में कोरोना के 105 नए मामले, गुजरात में कुल मामले बढ़कर 871 हुए, अबतक 36 लोगों की कोरोना से मौत, अहमदाबाद में 42,सूरत में 35 नए केस।

➡दिल्ली- 24 घंटों में कोरोना के नए मामलों में कमी, 447 नए मामले आए, 22 लोगों की मौत हुई, भारत में कोरोना के कुल 12380 मरीज, भारत में कोरोना से 414 लोगों की मौत, कोरोना के कुल 1489 मरीज डिस्चार्ज हुए।

➡दिल्ली के 55 इलाके सील किए गए, कोरोना को लेकर 55 इलाके सील किए गए, बंगाली मार्केट में गाड़ियों की चेकिंग जारी, दिल्ली में अबतक 1578 कोरोना के केस, कल 17 नए कोरोना के केस सामने आए।

➡दिल्ली- हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के प्रयोग का मामला, एजिथ्रोरोमाइसिन के प्रयोग का मामला, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई, इन दवाओं के गंभीर साइड इफेक्ट बताए गए, दिल के मरीजों के लिए ये दवा खराब-याचिका, दवाओं के प्रयोग पर रोक लगाने की मांग की।

➡दिल्ली- साउथ दिल्ली में युवक को कोरोना हुआ, एक पिज्जा डिलीवरी बॉय को कोरोना हुआ, करीब 72 परिवारों को क्वारंटाइन किया गया, डायलिसिस के लिए अस्पताल जाने पर संक्रमण।

➡दिल्ली- चीन से रैपिड एंटीबॉडी और RNA एक्सट्रेक्शन रवाना, 6 लाख 50 हजार किट भारत के लिए रवाना, चीन में भारतीय राजदूत विक्रम मिसरी ने जानकारी दी।

➡दिल्ली- देशभर के पॉलिसी धारकों के लिए खबर, 15 मई तक किश्त जमा कर सकते हैं, रिन्यूअल भी 15 मई तक करा सकते हैं, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन।

➡लखनऊ- महानगरों में भारत समाचार नम्बर-1, टीआरपी में प्रतिद्वंदी चैनलों को पिछाड़ा, प्रतिद्वंदी चैनलों से भारत समाचार आगे, नम्बर-1 बनाने के लिए दर्शकों का शुक्रिया, महानगरों की टीआरपी में बहुत आगे BSTV, जनता का भरोसा सिर्फ भारत समाचार पर, जनता की खबरें सिर्फ भारत समाचार पर, दर्शकों ने भारत समाचार का हौसला बढ़ाया।

➡लखनऊ- हरी पन्नी में कूड़ा फेंकने पर आपत्ति, सी ब्लॉक में हरी पन्नी में फेंका गया कूड़ा, इंदिरानगर सी ब्लॉक के लोगों में आक्रोश, 2 लोग पैकेट फेंकते हुए सीसीटीवी में कैद, गिरफ्तारी और सैनिटाइजेशन की मांग की, 2 बार सीसीटीवी में नकाबपोश देखे गए।

➡लखनऊ- चौक में तैनात पुलिसकर्मी ने गाना गाया, उपेंद्र राय गाना गाकर लोगों को जागरुक कर रहे, कोरोना के प्रति लोगों को जागरुक कर रहे हैं, मास्क पहनने की लोगों को हिदायत दे रहे, चौक थाने में उपेंद्र राय की तैनाती है।

➡लखनऊ- लॉकडाउन में गोमती नगर पुलिस की सख्ती, बेवजह घर से निकले लोगों को वापस लौटाया, मेडिकल इमरजेंसी बताने वालों की जांच की, कई लग्जरी कार सवार लोगों के चालान काटे, मिठाई वाले चौराहे पर पुलिस की चेकिंग।

➡लखनऊ- शार्ट सर्किट से सचिवालय में लगी आग, एसएडी लेखा अनुभाग-12 में लगी आग, 2 दर्जन से अधिक फाइल जलकर राख, सुरक्षाकर्मियों ने बुझाई आग, फर्नीचर जला, कार्यालय के ऊपर मंत्रियों के कार्यालय हैं।

➡बाराबंकी में बहुत बड़ी रिकवरी, ढाई करोड़ रुपए से अधिक की गाड़ी बरामद, पुलिस ने सैकड़ों गाड़ियां बरामद की, सैकड़ों 2 पहिया समेत 9 लग्जरी गाड़ी बरामद, पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया, फर्जी कागजात के सहारे खेल चल रहा था, इंश्योरेंस कंपनी से सांठगांठ कर बड़ा खेल, मोहम्मदपुर खाला पुलिस,SOG को सफलता।

➡कासगंज  में दिल दहला देने वाली घटना, बुजुर्ग महिला की गोली मारकर हत्या, जमीनी विवाद में महिला की निर्मम हत्या, हत्या की घटना कैमरे में कैद हुई, दिव्यांग युवक ने महिला की हत्या की, सोरों क्षेत्र के होड़लपुर गांव में हत्या हुई।

➡फिरोजाबाद- कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 26, आज 2 लोगों की रिपोर्ट लखनऊ से आई, दोनों की रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है, जमातियों के संपर्क में आए थे दोनों लोग, FS मेडिकल कॉलेज में किया गया भर्ती, सीएमओ एसके दीक्षित ने पुष्टि की।

➡कानपुर- हैलट अस्पताल में इंसानियत फिर हुई शर्मसार, जूनियर डॉक्टरों की लापरवाही से प्रसूता की मौत, कोविड-19 को लेकर दौड़ाते रहे,महिला की मौत, स्वरूप नर्सिंग होम से हैलट इमरजेंसी रेफर हुई, इमरजेंसी से कोवेड-19 वार्ड भेज दिया गया था।

➡कानपुर में कोरोना के 3 नए मामले, कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 23, कोरोना पॉजिटिव लोगों में 2 महिलाएं, सभी लोगों को क्वारंटाइन किया गया, सीएमओ अशोक कुमार शुक्ला ने की पुष्टि।

➡कन्नौज- सीएचसी बनाया गया मंडल क्वारंटाइन वॉर्ड, यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों को रखा जाएगा, 35 बेड का बनाया गया कोविड-19 अस्पताल, 5 मरीजों को भर्ती कर शुरू हुआ उपचार, कन्नौज के तिर्वा कस्बा का मामला।

➡आगरा में कोरोना से एक और मौत, आगरा में कोरोना से अबतक 5 की मौत, आगरा में कोरोना से मृतकों की संख्या 5, 65 साल के बुजुर्ग की मौत हुई, एसएन मेडिकल कॉलेज में हुई मौत, 10 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, जिले में 167 कोरोना के पॉजिटिव मरीज, जिलाधिकारी आगरा ने की पुष्टि।

➡सोनभद्र- महिला ने पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता की, दुकान खुलने की सूचना पर पहुंची थी पुलिस, थानाध्यक्ष सहित पुलिसकर्मियों से अभद्रता, पुलिस टीम के साथ की गई धक्कामुक्की, पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया, 3 नामजद सहित एक अज्ञात पर केस दर्ज, पिपरी क्षेत्र के हिंडाल्को कॉलोनी की घटना।

➡प्रतापगढ़- अधेड़ की हार्ट अटैक से मौत हुई, पड़ोसी ने कोरोना से मौत की सूचना दी, शव का पोस्टमार्टम कराने से हुआ खुलासा, अधेड़ की कोरोना से नहीं हुई मौत, सूचना देने वाले युवक पर केस दर्ज, मृतक के बेटे ने दर्ज कराया मुकदमा, मानिकपुर क्षेत्र के मनार का मामला।

➡अलीगढ़- लॉकडाउन के बीच पुलिस ने कार्रवाई की, AMU बवाल का आरोपी आमिर मिंटो अरेस्ट, एएमयू का पूर्व छात्र आमिर गिरफ्तार हुआ, JN मेडिकल कॉलेज ट्रामा बंद कराने पहुंचा था, गिरफ्तारी के विरोध में मेडिकल छात्रों का हंगामा, प्रशासन ने पुलिस बुलाकर गेट को खुलवाया।

➡मिर्जापुर- DBL कंपनी लॉकडाउन का उल्लंघन कर रही, प्रतिबंध के बाद भी निर्माण कार्य चालू है, 24 घंटे जेसीबी मशीन से मिट्टी की खुदाई, अफसरों को पता है लेकिन कार्रवाई नहीं की, वाराणसी से एमपी बॉर्डर तक फोर लेन सड़क, देहात कोतवाली के करणपुर चौकी क्षेत्र का मामला।

➡प्रतापगढ़- किराना व्यापारी को गोली मारने का मामला, इंटरनेट कॉल से व्यापारी से मांगी गई रंगदारी, 5 लाख नहीं दिए तो हत्या कर देने की धमकी, परिवार के अपहरण की भी धमकी दी गई है, आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र का माला।

➡कानपुर- पत्नी की मौत के बाद पति ने उठाया कदम, बच्चे को फांसी लगाकर उतारा मौत के घाट, बच्चे की हत्या के बाद खुद फांसी लगा ली, कुछ महीने पहले हुई थी पत्नी की मौत, हरबंसमोहाल थाना क्षेत्र का मामला।

➡गोंडा- भरभरा कर गिरी छज्जे की दीवार, दीवार के नीचे दबकर 3 बच्चियां घायल, 2 बच्चियों की हालत गंभीर, जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, कटरा बाजार के हलधरमऊ का मामला।

➡मुरादाबाद- पुलिस,स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले का मामला, नागफनी इलाके में पुलिस फोर्स तैनात हुई, 21 नामजद और 200 अज्ञात पर केस दर्ज, 17 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

➡कन्नौज- दिल्ली से लौटे 27 मजदूर घर भेजे गए, बलिया के 27 लोगों को घर भेजा गया, जांच में सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, छिबरामऊ के गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन थे।

➡बुलंदशहर- DM ने बनवाया 500 बेड का आइसोलेशन वॉर्ड, बुलंदशहर में कुल 12 लोग कोरोना से संक्रमित, जिन्हें कोरोना लक्षण वो खुद सामने आएं-डीएम, कोरोना पीड़ित एक डॉक्टर की हो चुकी है मौत।

➡उन्नाव में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज, सरस्वती मेडिकल कॉलेज में युवक भर्ती, सदर कोतवाली के किला चौकी का निवासी, हसनगंज कोतवाली के मोहान क्षेत्र का मामला।

➡आगरा- सब्जी मंडी में लापरवाह लोगों की भीड़ जमा, सुबह से ही लग जाती है सब्जी मंडी में भीड़, खेरागढ़ कस्बा राजस्थान से सटा हुआ है, बॉर्डर पर सख्ती ना होने से लोग यहां आ रहे।

➡कानपुर- घर के बाहर घूम रहे लोगों से सख्ती, लॉकडाउन में बाहर घूमने पर सख्ती, बाइक सवार युवकों को पुलिस ने पीटा, स्वरूप नगर पुलिस का आर्यनगर में अभियान।

➡गाजियाबाद में हॉटस्पॉट की संख्या 15, इंदिरापुरम ज्ञानखंड को सील किया गया, मैक्स अस्पताल के डॉक्टर को भी कोरोना, नोएडा लैब से नहीं आ पा रही जांच रिपोर्ट, शासन स्तर से किया जा रहा है संपर्क।

➡हाथरस- फर्जी एसडीएम को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आटा चक्की पर अवैध वसूली के लिए गया था, कोतवाली सिकन्दराराऊ क्षेत्र का मामला।

➡मथुरा- घरेलू विवाद में पति ने पत्नी को गोली मारी, गंभीर हालत में पत्नी आगरा के लिए रेफर, बलदेव इलाके के जुगसना गांव का मामला।

➡मेरठ- किठौर में सोशल डिस्टेंसिग का मजाक, राशन की दुकानों पर बेतहाशा भीड़, बिना लाइन राशन लेने की मची होड़, किठौर के शाहजहांपुर की घटना।

➡गाजियाबाद में लॉकडाउन का खुलेआम उल्लंघन, राशन की दुकानों पर सैकड़ों लोगों भी भीड़ जमा, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं रखा जा रहा है ख्याल, कविनगर के जागृति विहार में हो रहा उल्लंघन।

➡ललितपुर- अवैध शराब के खिलाफ चला अभियान, 850 लीटर अवैध शराब बरामद की गई, 7 हजार किलो लहन नष्ट किया गया, मौके से 3 लोगों की गिरफ्तारी हुई है, शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡बुलंदशहर- सिगरेट के विवाद में युवक को मारी गोली, गंभीर घायल युवक अस्पताल में भर्ती हुआ, रात में विवाद हुआ सुबह गोली मार दी, खुर्जा के मोहल्ला खीरखानी का मामला।

➡सीतापुर- 57 लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई, एक पुलिसकर्मी समेत 57 लोगों का टेस्ट, जमातियों के संपर्क में आए थे 57 लोग, सीतापुर में अभी तक 14 लोगों को कोरोना, सीएमओ आलोक वर्मा ने पुष्टि की।

➡लखीमपुर जिले के लिए राहत की खबर, 3 लोगों की दूसरी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, धौरहरा के दारोगा की रिपोर्ट भी निगेटिव, सीजफायर कंपनी के कर्मचारी की रिपोर्ट निगेटिव।

➡मुरादाबाद- पुलिस पर कल जानलेवा हमले का मामला, ड्रोन कैमरे से आरोपियों की तलाश हो रही, 17 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई, ड्रोन से पुलिस चिन्हित कर रही है।

➡सहारनपुर- कोटेदार गरीबों में बांट रहा राशन सामग्री, बिना मास्क लगाए लोग राशन ले रहे हैं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा, सदर बाजार के पेपर मिल रोड का मामला।

➡पीलीभीत- बारात लेकर जा रहा दूल्हा गिरफ्तार, दूल्हे सहित 4 लोगों को पुलिस ने पकड़ा, शाहजहांपुर के निगोही जा रही थी बारात, कोतवाली बीसलपुर इलाके का पूरा मामला।

➡अलीगढ़- AMU कैंटीन में खाना खाने के दौरान फायरिंग, छात्र समेत 2 को लगी गोली,अस्पताल में भर्ती, सर सैयद हॉल के पास कैंटीन में देर रात विवाद।

➡लखीमपुर- ग्रामीणों ने चोर की जमकर पिटाई की, चोर के पास से तमंचा बरामद किया गया, धौरहरा थाना क्षेत्र के रमवापुर का मामला।

➡महराजगंज- मास्क न लगाने पर 6 लोगों पर केस दर्ज, बिना मास्क लगाए निकले तो कार्रवाई होगी, पुलिस सभी गाड़ियों की चेकिंग कर रही है।

➡मुंबई- फिल्म अभिनेता सलमान खान ने निंदा की, मुरादाबाद घटना की सलमान ने निंदा की, डॉक्टर्स पर हो रहे हमले की कड़ी निंदा की, चंद जोकरों को बात समझ नहीं आ रही-खानम, 'जान बचाने वाले डॉक्टर, नर्सों पर पत्थरबाजी'

➡दिल्ली- भारत में कोरोना के कुल 12380 मामले, 1488 लोग कोरोना से अबतक ठीक हुए, भारत में कोरोना से 10477 सक्रिय मामले, भारत में अबतक 414 लोगों की मौत हुई।

➡लखनऊ- कल जांच हुए 929 सैंपल में 21 पॉजिटिव, 18 वर्षीय युवक लखनऊ में भर्ती, 24 वर्षीय युवक FI मेडिकल कॉलेज में भर्ती, एक युवती उन्नाव जिला अस्पताल में भर्ती, 18 मरीज एसएनएमसी आगरा में भर्ती हैं।

➡लखनऊ- अमीनाबाद दवा मार्केट अनिश्चितकाल के लिए बंद, कोरोना संक्रमण के चलते दवा मार्केट बंद की गई, आजाद सर्जिकल में काम करने वाले 4 लोग संदिग्ध, चारों लोगों को जिला प्रशासन ने क्वारंटाइन किया, चारों कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल, अब ट्रांसपोर्ट नगर के गोदाम से होगी डिलीवरी, व्यापारियों को ट्रांसपोर्ट नगर से मिलेगी अब दवा, मार्केट में सुबह 6 से 9 बजे तक ही होगी बिक्री, मेडिसिन मार्केट एसोसिएशन ने लिया फैसला।

➡लखनऊ- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, सीतापुर रोड नवीन मंडी में प्रशासन की कार्रवाई, 11 विक्रेताओं का लाइसेंस निरस्त किया गया, ये सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे, भारत समाचार ने प्रमुखता से खबर चलाई थी, लॉकडाउन नियम का उल्लंघन करने पर एक्शन।

➡लखनऊ- सदर में अब कोरोना की जांच घर-घर की जाएगी, सदर के आंकड़े लखनऊ के पूरे आंकडों में आधा, अली जान मस्जिद के अगल बगल घर-घर जांच, स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार जांच में जुटी।

➡लखनऊ- कोरोना से हुई मौतों का सरकार कराएगी ऑडिट, 12 मौतों के ऑडिट के लिए डेथ ऑडिट टीम, केस फाइल की स्टडी करके इलाज देखा जाएगा और बेहतर इलाज के लिए डेथ ऑडिट होगी।

➡मुरादाबाद में पुलिस पर हमले का मामला, हमले का एक और वीडियो आया सामने, सिर पर दरवाजा रखकर भाग रही पुलिस, उपद्रवियों ने पुलिस पर जानलेवा हमला किया, पुलिस पर हमले का खतरनाक वीडियो सामने, 17 लोगों की अबतक गिरफ्तारी हो चुकी है, 200 अज्ञात लोगों पर पुलिस ने केस लिखा।

➡बागपत- एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, इस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर लैंडिंग हुई, तकनीकी खराबी के चलते करानी पड़ी लैंडिंग, गाजियाबाद हिंडन एयरबेस से भरी थी उड़ान, पायलट और सहपायलट दोनों लोग सुरक्षित, खेकड़ा क्षेत्र में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग।

➡सहारनपुर- ई-रिक्शा,टेम्पो चालकों की मनमानी जारी, सब्जी के नाम पास बनवा कर सवारी ढो रहे, लॉकडाउन का खुलेआम कर लोग उल्लंघन, सहारनपुर में 44 लोग कोरोना संक्रमित हैं, सहारनपुर में मंडी सीमित तिराहे का मामला।

➡रामपुर- पुलिस-प्रशासन ने 18 गाड़ियों को सीज किया, सिविल लाइन इलाके में पुलिस ने कार्रवाई की, बहाने बनाकर घरों से निकलने वालों पर एक्शन, अवैध बिक्री करने वालों दुकानों पर जुर्माना लगा, दुकान खोलकर सामान बेचने पर 2 लाख जुर्माना।

➡गाजियाबाद- SSI समेत 6 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, शराब तस्करों को संरक्षण देने का आरोप, जांच के बाद एसएसपी ने की बड़ी कार्रवाई, रेड की सूचना पहले शराब तस्कर को देते थे, मोदीनगर थाने के पुलिसकर्मी लाइन हाजिर।

➡मेरठ- आर्मी क्षेत्र में संदिग्ध पकड़ा गया, आजमगढ़ निवासी संदिग्ध पकड़ा, 12 घंटों तक आर्मी ने की पूछताछ, आजमगढ़ भेजी गई है पुलिस टीम, हिरासत में लिया संदिग्ध क्वॉरेंटाइन।

➡मेरठ- क्वॉरेंटाइन पुलिसकर्मियों के आज होंगे सैंपल, हवालात में बंद आरोपियों के संपर्क में आए थे, जली कोठी में पुलिस पर हमले के थे आरोपी, गिरफ्तारी के बाद आरोपी की रिपोर्ट पॉजिटिव।

➡अमरोहा- 50 से ज्यादा युवक दिल्ली से अमरोहा पहुंचे, जिलों की सीमाओं पर नाकेबंदी की खुली पोल, नेपाल और गोरखपुर के निवासी हैं सभी युवक, बिना जांच के ही दिल्ली से निकले लोग।

➡फिरोजाबाद- लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर एक्शन, पुलिस ने दर्जनों गाड़ियों को सील कर दिया, 20 बड़े इलाकों में पुलिस चेकिंग कर रही है, ऑड-ईवन फॉर्मूला के तहत चेकिंग हो रही है।

➡संभल- पुलिस अफसर साइकिल से गश्त कर रहे हैं, पतली-पतली गलियों में पुलिस चेकिंग कर रही, सीओ,एसओ साइकिल चलाकर चेकिंग कर रहे, चंदौसी कोतवाली के कस्बे का मामला।

➡मेरठ- ऑनलाइन पढ़ाई पर स्कूल फीस की वसूली, बच्चों के घर स्कूलों ने भेजे मेल से संदेश, किसी भी सूरत में फीस माफ नहीं होगी, प्रशासन का स्कूलों की मनमानी में दखल नही।

➡मेरठ- दारोगा को क्वॉरेंटाइन होने का आदेश, मार्च में दारोगा ने दिल्ली में दी दबिश, 20 हजार नंबरों में दारोगा भी शामिल, नौचंदी में तैनात है दारोगा प्रेमपाल।

➡चंदौली- उपद्रवियों ने संत रविदास की मूर्ति तोड़ी, संत रविदास की मूर्ति टूटने से आक्रोश, मूर्ति स्थापना, कार्रवाई की मांग पर अड़े, शहाबगंज थाना क्षेत्र का मामला।

➡जौनपुर- दबंगों ने घर में घुसकर मारपीट की, महिला समेत कई लोग गंभीर घायल, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, जफराबाद क्षेत्र के गोपीपुर गांव का मामला।

➡सहारनपुर- दून कॉलेज शेल्टर होम से 3 लोग फरार, बिहारीगढ़ के शेल्टर होम से 3 लोग भागे, फरार मजदूरों की तलाश में लगी पुलिस।

➡मेरठ- जिले में रोज बढ़ रहे हैं हॉटस्पॉट, नए मरीज नए इलाकों के रहने वाले, 11 से बढ़कर 20 हुई हॉटस्पॉट संख्या, सील हॉटस्पॉट में लॉकडाउन नाकाम।

➡लखीमपुर खीरी- आईजी जोन एसके भगत पहुंचे बॉर्डर, भारत-नेपाल बॉर्डर इलाके का निरीक्षण, खखरोला घाट का IG ने निरीक्षण किया।

➡बलिया- लॉकडाउन में चल रहा जुए का खेल, पुलिस-प्रशासन मामले से बेखर बना, सहतवार थाना क्षेत्र के पकहा का मामला।

➡लखीमपुर- 2 रेल कोच आइसोलेशन वॉर्ड में तब्दील, मैलानी में 2 रेल कोच आइसोलेशन वॉर्ड, डीआरएम के आदेश पर कोच बनाए वॉर्ड।

➡बरेली- रबर फैक्ट्री में दिखी बाघिन से दहशत, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई बाघिन, फतेहगंज पश्चिमी रबर फैक्ट्री में बाघिन।
-------------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन