समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

12 अप्रैल 2020


➡दिल्ली- विश्व में कोरोना से 112222 लोगों की मौत, विश्व में 1810846 लोगों को कोरोना, अमेरिका में आज कोरोना से 832 लोगों की मौत, स्पेन में कोरोना से आज 366 लोगों की मौत, इटली में आज कोरोना से 431 लोगों की मौत, जर्मनी में आज कोरोना से 36 लोगों की मौत, ब्रिटेन में आज कोरोना से 737 लोगों की मौत, ईरान में आज कोरोना से 117 लोगों की मौत, बेल्जियम में आज कोरोना से 254 लोगों की मौत,  अमेरिका में अबतक 21409 लोगों की मौत। 

➡दिल्ली- कोरोना को अब आयुर्वेद से हराने की तैयारी, पीएम मोदी ने टास्क फोर्स का किया गठन,केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपाद येशो नाइक ने कहा, ICMR और टास्क फोर्स मिलकर काम करेंगे।

➡महाराष्ट्र- महाराष्ट्र में कोरोना के 1982 पॉज़िटिव केस,आज राज्य भर में 221 नए केस आए,महाराष्ट्र में अबतक 22 लोगों की मौत ,सबसे अधिक मुंबई में 16 लोगों की मौत ,मुंबई में कोरोना पॉज़िटिव केस का आंकड़ा 1298, अकेले मुंबई में 92 लोगों की मौत हुई।

 ➡लखनऊ- यूपी में 483 लोगों को कोरोना,11250 सैंपल निगेटिव निकले, 122 सैंपल की जांच रिपोर्ट अभी आनी है,22897 लोगों को आब्जर्वेशन में रखा गया,यूपी में कोरोना से 5 लोगों की मौत,46 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया,बस्ती,मेरठ,आगरा,वाराणसी,बुलंदशहर में 1-1 की मौत।

➡लखनऊ- केशव प्रसाद मौर्या का बयान-कोरोना को देंगे मात,सरकार काम कर रही दिन रात,हर स्तर पर हो रही है कार्रवाई,किसानों को सहायता उपलब्ध कराई जाएगी,सावधानी और जागरूकता बहुत जरूरी ,बाहर निकलने वाला हर व्यक्ति लगाए मास्क,कहीं भी भीड़ न लगाए जनता,हर नागरिक को मूलभूत सुविधाएं मिल रही।

➡लखनऊ- चाइनीज मांझा की चपेट में आया सिपाही,गोमतीनगर थाने के सिपाही को लगी चोट,सिपाही की गर्दन कटी, हालत सामान्य,ड्यूटी पर जाते समय चाइनीज़ मांझे से घायल,डॉक्टरों ने दी आराम करने की सलाह
गाजीपुर के पॉलीटेक्निक फ्लाईओवर का मामला,कल महिला सिपाही हुई थी मांझे से घायल,चाइनीज मांजे पर प्रशासन नहीं लगा पा रहा अंकुश।

➡मथुरा- मथुरा में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला,मथुरा में  कोरोना मरीजों की संख्या हुई 4,14 वर्षीय किशोर कोरोना पॉजिटिव मिला,एसकेएस निजी अस्पताल में कराया गया भर्ती ,सीएमओ ने की कोरोना मरीज की पुष्टि।

➡बुलंदशहर-  क्वॉरेंटाइन सेंटर से 16 संदिग्ध फरार,सेंटर की खिड़की तोड़कर हुए फरार,फरारी के वक्त घूमने चली गई पुलिस,थानेदार अखिलेश गौड़ की बड़ी लापरवाही,SSP ने नहीं की थानेदार पर कार्रवाई
SSP, DM वारदात को दबाकर बैठे,डिबाई का दानपुर कॉलेज है सेंटर,संदिग्धों की फरारी से इलाके में हड़कंप।

➡इटावा- इटावा में मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज,डीएम इटावा ने पॉजिटिव की पुष्टि की,युवक के घर के आस-पास का एरिया सील,युवक को कानपुर रेफर किया गया,जसवंतनगर के नगला भगत का है युवक।

➡फर्रुखाबाद - कोरोना संदिग्ध मिलने से हड़कंप,जुखाम-बुखार से पीडि़त था युवक,युवक सैफई पीजीआई रेफर किया गया,घर के सदस्य क्वारेंटाइन किए गए,गाजियाबाद फैक्ट्री में काम करता है युवक,मोहम्दाबाद के जल्लापुर का मामला।

➡रायबरेली- नासिक से आए युवक को आइसोलेट किया गया,जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती,भदोखर के समली का पुरवा का रहने वाला है युवक।

➡सहारनपुर - चौधरी विहार बना हॉटस्पॉट सेंटर,कोतवाली देहात क्षेत्र में बना हॉटस्पॉट,लोगों से घर में रहने की अपील की गई,जरूरत का सामान घर पर ही मिलेगा,ड्रोन  कैमरे से रखी जाएगी नजर।

➡ग्रेटर नोएडा - क्वारेंटाइन युवक 7वीं मंजिल से कूदा,मौत,कॉलेज की 7वीं मंज़िल से कूदकर की आत्महत्या,गलगोटिया कॉलेज में बने सेंटर से कूदा युवक,5 दिन पहले नोएडा सेक्टर 8 से लाया गया था
कोरोना संदिग्ध मरीज़ था मृतक युवक,मौके पर पुलिस के बड़े अफसर भी पहुंचे,नालेज पार्क स्थित गलगोटिया कॉलेज की घटना।

➡बस्ती- बस्ती में 4 और कोरोना के मरीज मिले,बस्ती में अबतक कुल 13 लोगों पॉजिटिव,कोरोना से मृत युवक के घर के 12 लोग पॉजिटिव,मेडिकल कॉलेज बस्ती में सभी को किया भर्ती ,3 मोहल्लों को पूरी तरह से सील कर दिया है,जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने की पुष्टि।

➡मेरठ- मेरठ में कोरोना के 5 नए मरीज मिले, शास्त्रीनगर में 3 नये मरीज, 1 रोहटा, 1 कंकरखेडा में मिला, जिले में अब कोरोना के 56 मरीज, 9 मरीज इलाज से ठीक हो चुके हैं, 1 मरीज की इलाज के दौरान हुई मौत।

➡गाजियाबाद- 3 कोरोना मरीजों की रिपोर्ट आई निगेटिव, लागातार दूसरी रिपोर्ट आई निगेटिव, मुरादनगर के अस्पताल में भर्ती है सभी, कुल 6 कोरोना मरीज हो चुके है ठीक।

➡बागपत- 7 संदिग्धों को क्वारेंटाइन किया गया, यह सभी संक्रमित लोगों के संपर्क में थे, ग्रामीणों ने सभी को क्वारेंटाइन किया, बडौत के ओसिक्का गांव का मामला।   

➡ग्रेटर नोएडा- दो राशन डीलरों पर कार्रवाई, राशन वितरण में जांच के बाद कार्रवाई, जारचा थाने में आपूर्ति विभाग की कार्रवाई। 

➡आगरा- पारस हॉस्पिटल में कैंसर पीड़ित की मौत,कैंसर पीड़ित महिला की मौत,परिजनों को नहीं मिला मृतक का शव,हॉस्पिटल के अंदर 50 लोग क्वारेंटाइन,मृतक महिला की कोरोना रिपोर्ट आनी बाकी।
---------------------------------------------------------
➡दिल्ली- विश्व में कोरोना से 110005 लोगों की मौत, विश्व में 1795747 लोगों को कोरोना, अमेरिका में आज कोरोना से 3 लोगों की मौत, स्पेन में कोरोना से आज 366 लोगों की मौत, ईरान में आज कोरोना से 117 लोगों की मौत, बेल्जियम में आज कोरोना से 254 लोगों की मौत, अमेरिका में अबतक 20580 लोगों की मौत।

➡दिल्ली- दिल्ली में एक और हॉटस्पॉट सील करने का आदेश,दिल्ली में कुल हॉटस्पॉट की संख्या 34 हुई ,गली नंबर 5 और 5 ए, H-2 block बंगाली कॉलोनी, महावीर एनक्लेव को भी सील करने का आदेश।

➡लखनऊ- IPS अजयपाल शर्मा-दीप्ति शर्मा विवाद,  दीप्ति के केस की जांच सीबीसीआईडी को,  सीबीसीआईडी मेरठ यूनिट को मिली जांच,  दीप्ति के खिलाफ दर्ज हैं कई मुक़दमें,  गाजियाबाद, रामपुर, बुलंदशहर के थानों में दर्ज केस, दीप्ति के खिलाफ केस की विवेचना CBCID को,  मामलों में पुलिसकर्मियों की भूमिका की भी जांच। 

➡लखनऊ- प्रमुख सचिव संजय आर भूसरेड्डी का आदेश, अवैध अल्कोहल के परिवहन पर रोक लगे-संजय, अवैध मदिरा निर्माण पर रोक लगे-संजय,  प्रदेश के सभी जिलों को भेजा गया निर्देश,  बंद पड़ी फैक्ट्रियों की चेकिंग की जाए-संजय, अवैध मदिरा रखने के स्थानों पर कार्रवाई हो, गैंगेस्टर और गुंडा एक्ट की कार्रवाई हो-संजय, यूपी में अवैध शराब के परिवहन पर सख्ती बढ़ी। 

➡लखनऊ- कोरोना जांच को लेकर यूपी के आंकड़े, यूपी में कोरोना के 480 केस हैं, यूपी में आज कोरोना के 32 नए मामले, 45 लोग उपचार के बाद ठीक हुए, आइसोलेशन वार्ड में मरीजों की संख्य 576 है, यूपी में कोरोना से 5 लोगों की मौत, यूपी के 41 जिले कोरोना से प्रभावित, यूपी में 8084 लोग क्वारेंटाइन हैं।

➡लखनऊ- कोरोना जांच के लिए यूपी में दो और लैब, यूपी में दो और कोरोना लैब को मंजूरी, ICMR  ने दो सरकारी लैब को मंजूरी दी, नोएडा,कानपुर मेडिकल कालेज की सरकारी लैब, यूपी सरकार ने दो लैब की मंजूरी मांगी थी, ICMR ने दोनों लैब की मंजूरी दी, अब नोएडा,कानपुर में जांच हो सकेगी।

➡लखनऊ- अखिलेश यादव का लॉकडाउन पर बयान- कोरोना की सघन जांच कराई जाए, जांच बढ़ेगी तभी लॉकडाउन सार्थक होगा, स्वास्थ्यकर्मियों को चतुर्दिक सुरक्षा मिले, , जनता को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति मिले-अखिलेश।   

➡लखनऊ- केजीएमयू से कोरोना जांच की रिपोर्ट,5 संक्रमित भर्ती मरीजों में एक सही हुआ,एक कोरोना से सही मरीज को डिस्चार्ज किया,6 अन्य मरीजों को भी डिस्चार्ज किया जा चुका है,केजीएमयू में 11 मरीजों में 7 मरीज डिस्चार्ज,डिस्चार्ज किए गए मरीज को होम क्वारेंटाइन किया,14 दिन बाद दोबारा परीक्षण होगा- केजीएमयू।

➡लखनऊ- शिक्षामित्रों का एक और सराहनीय फैसला,  आवश्यकता पड़ने पर रक्तदान को तैयार, जितेंद्र शाही ने रक्तदान के बारे में दी जानकारी, आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसो. अध्यक्ष हैं जितेंद्र,  153000 शिक्षामित्र सरकार के साथ हैं-जितेंद्र,  कोरोना की लड़ाई में शिक्षामित्र साथ-जितेंद्र शाही। 

➡मुरादाबाद- मुरादाबाद में कोरोना का दूसरा पॉजिटिव मिला,निजामुद्दीन मरकज के संपर्क में आया था युवक,8 अप्रैल को युवक को क्वारेंटीन किया गया था,क्वारेंटीन में युवक का सैंपल लिया गया था, अपर पुलिस महानिदेशक ने की पुष्टि।

➡ग्रेटर नोएडा- कोरोना को लेकर नोएडा से राहत की खबर,एक व्यक्ति कोरोना से ठीक हुआ,नोएडा में युवक को किया गया डिस्चार्ज,आज आयी सभी रिपोर्ट निगेटिव हैं,सभी 43 व्यक्तियों की रिपोर्ट आयी निगेटिव
जिले में अब तक 13 व्यक्ति ठीक हो घर पहुंचे,51 व्यक्तियों का चल रहा है इलाज,जिला सर्विलांस अधिकारी ने दी जानकारी।

➡आगरा- पारस हॉस्पिटल बना कोरोना हॉटस्पॉट सेंटर,पारस अस्पताल में इलाज कराने वाले दे जानकारी,22 मार्च से 6 अप्रैल तक इलाज की जानकारी,जिलाधिकारी ने जारी किए निर्देश , सूचना नहीं देने पर होगी कार्रवाई,इन नबर जानकारी दे-0562-2600508,2600412.

➡ग्रेटर नोएडा- स्वास्थ्य विभाग एम्बुलेंस कर्मचारी की लापरवाही, एम्बुलेंस ने मरीज को रास्ते में ही छोड़ा, लोगों ने युवक की सूचना पुलिस को दी, स्वास्थ्य विभाग टीम ने युवक को घर पहुंचाया, दादरी के मुख्य तिरहे की घटना।

इटावा- इटावा में मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज,  डीएम इटावा ने पॉजिटिव की पुष्टि की,  युवक के घर के आस-पास का एरिया सील,  युवक को कानपुर रेफर किया गया, जसवंतनगर के नगला भगत का है युवक।   

➡अयोध्या- रामजन्मभूमि निर्माण के नाम पर फर्जीवाड़ा, फर्जी खाते के सहारे लिया जा रहा अनुदान, फर्जी अकाउंट बनाने पर मुकदमा दर्ज, ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय दर्ज कराया केस। 

➡फर्रुखाबाद - पुलिस ने मीट से भरा बैग पकड़ा, चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा, नवाबगंज के कस्बे चौराहा का मामला। 

➡बिजनौर- गंगा में मिला नाबालिग का शव, रस्सी से बंधे मिले युवती के हाथ, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका,  बिजनौर के दारानगर गंज का मामला। 

➡बुलंदशहर- क्वारंटीन किए गए लोग गेट तोड़कर फरार,  16 लोग कमरे का गेट तोड़कर फरार,  शनिवार को 103 लोग क्वारंटीन थे,  पुलिस फरार लोगों की तलाश में जुटी,  डिबाई थाना क्षेत्र के का मामला। 

➡बुलंदशहर- क्वारंटीन किए गए लोग गेट फरार, 16 लोग कमरे का गेट तोड़कर फरार, शनिवार को 103 लोग क्वारंटीन थे, पुलिस फरार लोगों की तलाश में जुटी, डिबाई थाना क्षेत्र के का मामला।   

➡गाजियाबाद- जिले में हॉटस्पॉट की संख्या बढ़ी,NH-24 स्कारडी ग्रीन सोसाइटी नया सेंटर,कल एक संक्रमित डॉक्टर मिला था,डॉक्टर को आइसोलेटे किया गया, पूरी सोसाइटी को सील गया गया।

➡कानपुर- लॉकडॉउन तोड़ने पर मुर्गा बनाकर पिटाई,  लोगों को मुर्गा बना पीटने का वीडियो वायरल,  पनकी थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड की घटना। 

➡कानपुर- लॉकडॉउन तोड़ने पर मुर्गा बनाकर पिटाई,लोगों को मुर्गा बना पीटने का वीडियो वायरल,पुलिस लेती है S-10 से काम, मनमानी पर मौन,पनकी थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड की घटना।
-------------------------------------------------------------
लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने दो नए पोर्टल शुरू किए हैं।
पोर्टल 'अन्नपूर्णा' के जरिए लोगों को इस बात की जानकारी मिल सकेगी कि उनके जिले कहां खाना बांटा जा रहा है।
दूसरे पोर्टल 'सप्लाई मित्र' के जरिए लोग किराने की होम डिलिवरी करवा सकेंगे।

https://supplymitra-up.com

पर ओटीपी वैरिफिकेशन के बाद मुख्य पेज खुलेगा।
यहां आपको तीन विकल्प दिखेंगे।
पहला किराना स्टोर से होम डिलिवरी के लिए।
दूसरे पर बना हुआ खाना बांटने वाले केंद्रों की जानकारी होगी।
जबकि तीसरे पर राशन की दुकानों के विकल्प मिलेंगे।
किराना स्टोर्स पर फोन करके होम डिलिवरी के लिए ऑर्डर कर सकते हैं।
राशन की होम डिलिवरी अब पोर्टल से भी होगी।

➡लखनऊ - नगर निगम कार्यालय में अफसर, कर्मचारियों के लिए सैनिटाइजेशन केबिन बनाया गया, नगर निगम प्रशासन की तरफ से हुई व्यवस्था.

➡लखनऊ - बहराइच जेल में 17 विदेशी क्वारेंटाइन, 10 इंडोनेशियाई, 7 थाईलैंड नागरिक क्वारेंटाइन, डीजी कारागार के आदेश पर क्वारेंटाइन, कोरोना टेस्ट न कराने का सभी पर आरोप, पुलिस ने सभी पर केस कर की गिरफ्तारी, धारा 269, 270, 271, 183 आईपीसी में केस, 51 आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत केस, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर की गिरफ्तारी.

➡लखनऊ- चाइनीज मांझा मामले में मुकदमा दर्ज, कल महिला सिपाही प्रीति घायल हुए थी, पॉलिटेक्निक चौराहे पर घायल हुई प्रीति, सीपी के आदेश पर अज्ञात पर केस दर्ज, गाजीपुर थाना क्षेत्र का मामला।

➡गोंडा- लॉक डाउन में डीएम का बड़ा एक्शन, डीएम के निर्देश पर सील हुई दुकानें, शराब की साढ़े 300 दुकानें हुई सील, तस्करी की सूचना पर की गई सीलिंग, धानेपुर की दुकान का लाइसेंस निरस्त, कल पकड़ी गई थी 45 पेटी शराब, बियर की दर्जन भर पेटियां हुई थी बरामद, आबकारी ने दुकानों पर लगाया अपना ताला।

➡बागपत- 2 जमातियों में कोरोना संक्रमण का मामला, दोनों मरीजों के पोस्टर शहर में लगाए गए, इनसे संपर्क में आने वाले लोग जांच कराएं-DM, बिहार के अररिया के रहने वाले हैं दोनों मरीज, कल शाम को आई रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली मरकज में शामिल हुए थे दोनों मरीज, बड़ौत के ओशिकका से किए गए क्वारंटाइन।

➡मेरठ- गन्ना तौल को लेकर जमकर मारपीट, ट्रक चालकों-मिल कर्मचारियों में मारपीट, चालक-कमर्चारियों में जमकर चली लाठियां, मिल सुरक्षाकर्मियों के सामने जमकर बवाल, मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल, दोनों पक्षों में लाठीबाजी का वीडियो वायरल, मुंडाली के नगलामल शुगर मिल का मामला।

➡हरदोई- सिटी मजिस्ट्रेट ने दुकान पर मारा छापा, मौके से बरामद गुटखा पान मसाला सील, प्रतिबंध के बावजूद भी बेच रहा था गुटखा, खाद्य सामग्री की भी ओवररेटिंग कर रहा था, दुकानदार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया, शहर के रेलवे गंज इलाके का मामला।

➡अमरोहा- लॉकडाउन में विधायक तरारा की अनोखी पहल, लॉक डाउन में विधायक की बड़ी समाजसेवा, अपने हाथों से मास्क बनाकर गरीबों में बांट रहे, गांव गांव घर घर जाकर लोगों को बांट रहे मास्क, किसानों को भी दे रहे सतर्क रहने को नसीहत।

➡कौशांबी- लॉक डॉउन का उल्लंघन करना पड़ा भारी, मास्क न लगा होने पर शर्ट उतरवाकर चेहरा ढकवाया, बेवजह सड़क पर घूमने पर उठक बैठक लगवाई, दर्जन भर से अधिक बाइकों का किया चालान, मंझनपुर मुख्यालय का मामला।

➡संभल- शेल्टर होम में खाने की खराब क्वालिटी, खराब खाना पर भड़के क्वारेंटाइन लोग, नाराज लोगों ने डस्टबिन में फेंका खाना, शेल्टर होम में प्राइवेट लोग राशन पहुंचा रहा, चंदौसी के घटियागेट शेल्टरहोम का मामला।

➡मेरठ- कलेक्ट्रेट में सेनेटाइजेशन गैलरी का उद्घाटन, डीएम,सांसद ने सेनेटाइजेशन गैलरी की शुरुआत की, कलेक्ट्रेट में आने वाले लोग होंगे सेनेटाइज, मॉडल सफल रहा तो अन्य इलाकों में भी लगेगी।

➡ललितपुर- किशोरी को बंधक बनाकर गैंगरेप की वारदात, बंधकर बनाकर मारपीट,गैंगरेप का आरोप, पीड़िता ने गांव के 3 युवकों पर लगाए आरोप, पीड़ित परिजनों ने एसपी से लगाई गुहार, जाखलौन थाना क्षेत्र के गांव का मामला।

➡उन्नाव- जेल में बनाई गई सेनेटाइजर गैलरी, जेल आने जाने वाले कर्मचारी होंगे सेनेटाइज, जेल में बंद सभी बंदी भी सुबह शाम होने सेनेटाइज, 3 फीट चौड़ी और 8 फिट ऊंची बनाई गई गैलरी, स्वचालित ढंग से काम करती है सेनेटाइजर गैलरी।

➡हरदोई- सिटी मजिस्ट्रेट ने दुकान पर मारा छापा, मौके से बरामद गुटखा पान मसाला सील, प्रतिबंध के बावजूद भी बेच रहा था गुटखा, खाद्य सामग्री की भी ओवररेटिंग कर रहा था, दुकानदार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया, शहर के रेलवे गंज इलाके का मामला।

➡अम्बेडकरनगर- परिवार के 5 लोग नदी में डूबे, 4 लोगों को सुकशल निकाल गया, एक लड़की लापता,अस्पताल में भर्ती, सरयू नदी में स्नान करते समय हादसा, जंहागीरगंज के गोवर्धनपुर घाट की घटना।

➡अम्बेडकरनगर- परिवार के 5 लोग नदी में डूबे, 4 लोगों को सुकशल निकाल गया, एक लड़की लापता, तलाश जारी, सरयू नदी में स्नान करते समय हादसा, जंहागीरगंज के गोवर्धनपुर घाट की घटना।

➡उन्नाव- संदिग्ध परिस्थिति में गेहूं की फसल में लगी आग, आग लगने से कई बीघे गेंहू की फसल जलकर राख, ग्रामीणों ने कड़ी मसक्कत के बाद पाया आग पर काबू, बीघापुर थानाक्षेत्र के बीघापुर कस्बे का मामला।

➡संतकबीरनगर- अपहरण और धमकाने में 6 लोगों पर मुकदमा, स्कूल प्रबंधक समेत 6 के खिलाफ केस दर्ज, विनोद यादव नामक युवक ने दी तहरीर, शहर कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला है युवक।

➡बदायूं- सिलेंडर लीक होने से घर मे लगी आग, आग से लाखों का सामान जलकर खाक, डायल 112 पुलिस ने आग पर पाया काबू, वजीरगंज थाना क्षेत्र के सैदपुर का मामला।

➡आगरा- गेहूं की कटी फसल में लगी भीषण आग, कई बीघे गेहूं की फसल जलकर राख, रंजिश में आग लगाने की आशंका जताई, अछनेरा इलाके की घटना।

➡बलिया- लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर लाठी भांजी, फर्जी घूम रहे लोगों को पुलिस ने लाठी से पीटा, पुलिस पिटाई का वीडियो वायरल।

➡कानपुर- खड़ी फसल में लगी भीषण आग, कई बीघे फसल जलकर राख, ग्रामीणों,दमकल ने आग पर पाया काबू, बिठूर के ग्राम गंगपुर नारामऊ का मामला।

➡पीलीभीत - स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही उजागर, बीमार महिला को नहीं कर रहे भर्ती, 108 एंबुलेंस ने पहुंचाया जिला अस्पताल, 2 दिन पहले भी लापरवाही से महिला की हो चुकी मौत, न्यूरिया थाना के बनकटी का मामला.

➡गाजियाबाद - हॉटस्पॉट ऑक्सी होम में रह रहे डॉक्टर के आरोप, तैनात मजिस्ट्रेट पर डॉक्टर ने लगाए आरोप, डॉक्टरों को निकलने नहीं दे रहे मजिस्ट्रेट, डॉक्टर की कोविड-19 की दिल्ली में है ड्यूटी, ड्यूटी लगी होने के बाद भी निकलने न देने का आरोप, वीडियो बनाकर सीएम,पीएम को किया ट्वीट.

➡ग्रेटर नोएडा - लॉक डाउन में पुलिस का सराहनीय कार्य, पुलिस कर्मी ने बच्ची को दिलाई दवा, बच्ची की मां के पास नहीं थे पैसे, पैसे न होने से नहीं दिला पा रही थी दवा, पीड़ता ने 112 पर कॉल कर मांगी थी मदद, बिसरख क्षेत्र के युसुफपुर गांव का मामला.

➡हापुड़ - क्वारेंटीन व्यक्ति की मौत से हड़कंप, क्वारेंटाइन में 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत, कल व्यक्ति को क्वारेंटाइन किया गया था, व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट का इंतजार, थाना पिलखुवा क्षेत्र का मामला.

➡कन्नौज - भारत समाचार की खबर का असर,महाबलीपुर पटीयन में आग का मामला,SDM ने उपलब्ध कराई राहत सामग्री,बीड़ी के टुकड़े से लगी थी आग.

➡बलिया - नाव से बलिया जा रहे युवकों को पुलिस ने रोका,बिहार से नाव से आ रहे युवकों को रोका गया,बलिया जा रहे युवकों को पुलिस ने रोका,बॉर्डर सील होने के नाव से जा रहे थे,खेत की कटाई के लिए जा रहे थे युवक,रेवती क्षेत्र के डुमायीगढ़ घाट का मामला.
-------------------------------------------------------------
उत्तर प्रदेश के 75 में से 45 जिले कोरोना मुक्त हैं।
संक्रमित जिले- अलीगढ़, आगरा, आजमगढ़, बागपत, बांदा, बरेली, बस्ती, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, गाजीपुर, हरदोई, हापुड़, हाथरस, जौनपुर, कानपुर, लखीमपुर खिरी, प्रयागराज, लखनऊ, महारजगंज, मेरठ, मुरादाबाद, पीलिभीत, प्रतापगढ़, रामपुर, सहारनपुर, शाहजहांपुर, शामली और वाराणसी।

सुरक्षित जिले- अंबेडकर नगर, अमेठी, अमरोहा, औरैय्या, अयोध्या, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बाराबंकी, भदोही, बिजनौर, बंदायुं, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फरूखाबाद, फतेहपुर, गोंडा, गोरखपुर, हमीरपुर, जालौन, झांसी, कन्नौज, कानपुर देहात, कासगंज, कौशांबी, कुशी नगर, ललितपुर, महोबा, मैनपुरी, मथुरा, मऊ, मिर्जापुर, मुजफ्फर नगर, रायबरेली, संभल, संत कबीर नगर, श्रावस्ती, सिद्धार्थ नगर, सीतापुर, सोनभद्र, सुल्तानपुर और उन्नाव।
योगी सरकार का नया फरमान जारी।

UP के 21 जिलों में 10 मई तक लॉकडाउन रहेगा।

1.लखनऊ
2.आगरा
3.कानपुर
4.बरेली
5.सीतापुर
6.मुरादाबाद
7.रामपुर
8.संभाल
9.अलीगढ़
10.हाथरस
11.बुलंदशहर
12.नोएडा
13.हापुड़
14.गाज़ियाबाद
15.मेरठ
16.सहारनपुर
17.मुज़फ्फरनगर
18.बागपत
19.शामली
20.बिजनौर
21.प्रयागराज
अवनीश अवस्थी
मुख्य सचिव
उत्तर प्रदेश सरकार
------------------------------------------------------------
➡दिल्ली- सूत्रों के हवाले से खबर, दूसरे लॉकडाउन में 3 जोन बनाए जा सकते हैं, लॉग डाउन के लिए 3 जोन बनाने की खबर, रेड जोन में लॉक डाऊन जारी रहेगा, ऑरेंज जोन में सीमित ट्रांसपोर्ट की इजाजत होगी, जहां कोरोना का कोई केस नहीं हो वो ग्रीन जोन, ग्रीन जोन में छोटे उद्योगों को इजाजत मिल सकती, अपने कर्मचारियों को फैक्ट्री में ही रखना होगा, ग्रीन जोन में रेल,हवाई जहाज भी सफर कर सकते हैं-सूत्र

➡उत्तराखंड- उत्तराखंड राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला, उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक रहेगा लॉकडाउन, राज्य सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया।

➡कानपुर- जहरीली शराब पीने से 2 लोगों की मौत, 5 लोगों की हालत गंभीर,हैलेट में भर्ती, गांव-गांव में जहरीली शराब का कोराबार, लॉकडाउन में शराब पूर्ण रूप से प्रतिबंधित, गांव में अवैध रूप से बनाई जा रही शराब, सजेती क्षेत्र के मवई भच्छन का मामला।

➡गाजीपुर- कोविड 19 के कर्मवीरों के लिए चलती फिरती रसोई, पुलिसकर्मियों,सफाईकर्मियों के लिए चला रहे संजय सिंह, स्वास्थ कर्मियों के किये रसोई चला रहे हैं संजय सिंह, प्रतिदिन अलग अलग व्यंजन दे रहे हैं कर्मयोगियों को, कल इनके लिए डोसा की किया व्यवस्था। 

➡अम्बेडकरनगर- युवक की पिटाई का दूसरा वीडियो वायरल, 4 दिन पूर्व थाने में युवक की हुई थी पिटाई, एक अन्य युवक को भी पुलिस ने जमकर पीटा, खम्भा पकड़ाकर युवक को पट्टे से की पिटाई, बेवाना थाने में युवक की हुई थी पिटाई।

➡बांदा- मजदूरों को वितरित की गई खाद्य सामग्री, माला पहनाकर परिवार को किया सम्मानित, महिला आयोग के सदस्य ने किया सम्मानित, मजदूर परिवारों को सम्मानित कर बांटी सामग्री।

➡अमरोहा- सफाई कर्मचारियों पर बरसाए गुलाब के फूल, डॉ सिराजुद्दीन हाशमी ने हौसला अफजाई की, अपनी जान की परवाह किये बगैर कर रहे काम, नगर के मोहल्ला पचदरा में बरसाए फूल।

➡झांसी- मेडिकल कॉलेज में 164 सैंपलों की जांच की गई, 4 जिलों के 164 सैंपलों की जांच की गई, सभी सैंपल कोरोना निगेटिव पाए गए, ललितपुर, महोबा, जालौन, झांसी के सैंपल।

➡आगरा- 12 घंटे में शहर में 9 हॉटस्पॉट हुए कम, अब हॉटस्पॉट की संख्या कुल 29 है, संक्रमण नहीं बढ़ने पर सूची से बाहर, हॉटस्पॉट की सूची से बाहर हुए 9 इलाक़े।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन