समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

08 अप्रैल 2020


➡दिल्ली - कोरोना वायरस के फ्री टेस्ट की मांग का मामला, सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने बताया कि 118 लैब में 15,000 से ज्यादा टेस्ट रोज किया जा रहे हैं, सरकार ने कहा कि 45 प्राइवेट लैब को और जोड़ा जाएगा अभी यह शुरुआती दौर है, हमें नहीं मालूम की कितने की और  जरूरत पड़ेगी और लॉक डाउन कितने दिन तक जारी रहेगा, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- प्राइवेट लैब को कोरोना जांच के लिए पैसे लेने की अनुमति नहीं होनी चाहिए, हम इस मसले पर आदेश पारित करेंगे, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर निजी लैब को जांच के लिए 4500 रुपए तक लेने कि इजाज़त देने वाली अधिसूचना को चुनौती दी गई है, सुप्रीम कोर्ट ने संकेत दिया कि निजी लैब कोरोना टेस्ट के पैसे मरीज की बजाय सरकार से ले सकें ऐसी व्यवस्था बनाई जा सकती है.

➡दिल्ली- लॉकडाउन बढ़ेगा पर 11 अप्रैल को होगा फैसला,लॉकडाउन खत्म हो या बढ़े पीएम करेंगे फैसला,पीएम 11 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे,सभी राज्यों के सीएम से बात करके फैसला, लॉकडाउन बढ़ाए जाने पर होगी चर्चा.

➡दिल्ली - कोरोना के फ्री टेस्ट की मांग का मामला, प्राइवेट लैब को पैसे लेने की अनुमति नहीं, कोरोना जांच को पैसे लेने की अनुमति नहीं, इस मसले पर आदेश पारित करेंगे- सुप्रीम कोर्ट.

➡दिल्ली - लॉकडाउन पर बड़ी खबर, गृह मंत्रालय ने 9 राज्यों को लिखा पत्र, जमाखोरी और कालाबाजारी रोकने को पत्र, जरूरी सामानों की किल्लत राज्यों में ना हो.

➡दिल्ली - शब-ए-बारात में लॉकडाउन का हो पालन, दिल्ली पुलिस ने घर में रहने की गुजारिश की, पुलिस ने सभी चौराहों पर लगाया पोस्टर, 9 अप्रैल को शब ए बारात का त्योहार.

➡दिल्ली - पूर्वी दिल्ली का एक इलाका पूरा सील, कोरोना से एक मौत के बाद लिया फैसला, घरों से लोगों के निकलने पर भी पाबंदी, लोगों के आने-जाने पर भी पाबंदी लगी.

➡दिल्ली- जमाती मोहम्मद इरशाद पर मुकदमा दर्ज,दिल्ली के बक्करवाला में क्वारेंटीन है जमाती,मेडिकल स्टॉफ से अभद्रता करने पर FIR दर्ज,दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू की.

➡बरेली - गश्त कर रही पुलिस पर पुष्प वर्षा, पुलिस पर ग्रामीणों ने की पुष्प वर्षा, कार्रवाई से खुश होकर पुष्पवर्षा की, उपद्रवियों पर कार्रवाई की गई थी, इज्जत नगर के करमपुर चौधरी का मामला.

➡लखनऊ- लॉकडाउन पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना से प्रभावित 15 जिले 15 तारीख तक होंगे सील ,आज रात 12 बजे से होंगे पूरी तरह सील ,लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद होगा सील ,सीतापुर, कानपुर होगा पूरी तरह सील, आगरा, फिरोजाबाद, बरेली होगा पूरा सील ,मेरठ, शामली, सहारनपुर, बुलंदशहर सील होगा ,वाराणसी, महराजगंज, बस्ती होगा सील ,मुख्य सचिव आरके तिवारी ने की पुष्टि,30 अप्रैल तक मास्क अनिवार्य किया गया , बिना मास्क लगाए कोई बाहर न निकले ,30 मई तक बैंकों की वसूली स्थगित की गई ,कोई बैंक किसी किसान को नोटिस नहीं देगा.

➡लखनऊ- यूपी में अबतक 343 कोरोना पॉजिटिव,यूपी में आज 11 नए कोरोना पॉजिटिव,आगरा में दो और नए केस मिले,आगरा में अबतक 64 कोरोना पॉजिटिव,नोएडा में 58,मेरठ में 35 केस मिले,लखनऊ में 24,गाजियाबाद में 23 केस ,शामली के 17,सहारनपुर के 14 केस,सीतापुर में 8,महाराजगंज में 6 केस ,प्रयागराज में 1,प्रतापगढ़ में 3 कोरोना केस,343 में 187 तबलीगी जमात के पॉजिटिव.

➡लखनऊ- एटा के पुलिस अधिकारियों की पहल,एटा के पुलिस कर्मियों की सराहनीय पहल,एक दिन की सैलरी कोरोना केयर फंड में दी,डीजीपी के आदेशानुसार मदद की गई,एटा पुलिस ने कुल 1975 कर्मचारियों की पहल, 22,99,692 पुलिस की मदद की गई.

➡लखनऊ- इंडो अमेरिकन चैम्बर कामर्स की पहल,चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने लिया गोद ,मोहनलालगंज के 500 परिवार गोद लिए,SDM पल्लवी मिश्रा को पत्र लिखा ,एसडीएम को पत्र के साथ राशन सौंपा, मुकेश सिंह ने पत्र के साथ राशन सौंपा ,इंडो अमेरिकन चेम्बर ऑफ़ कामर्स की पहल.

 ➡मेरठ - रिटायर्ड फौजी महेंद्र सिंह ने 15.11 लाख दान किए, प्रधानमंत्री राहत फंड में 15.11 लाख रुपए दिए दान, पेंशन और जमा पूंजी की धनराशि फंड में दी, 1971 की जंग में मोहिंदर सिंह ने गंवाई थी अपनी एक आंख, पंजाब एंड सिंध बैंक पहुंच बैंक मैनेजर को सौंपा चेक.

➡बागपत - बागपत में एक और जमाती को कोरोना, एक और नेपाली तबलीगी जमाती संक्रमित, नेपाली तबलीगी जमाती को कोरोना की पुष्टि, बागपत में अबतक 3 लोग कोरोना पॉजिटिव, 2 जमाती समेत 3 लोग कोरोना पॉजिटिव, रटौल गांव में मिले थे दोनों नेपाली जमाती, डीएम ने गांव को सेनेटाइज के दिए आदेश, डीएम ने कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट की पुष्टि की.

➡आगरा - आगरा में कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, 76 वर्षीय कोरोना पीड़ित महिला की मौत, यूपी में कोरोना वायरस से चौथी मौत, विदेश से लौटे नाती से संक्रमित हुई थी महिला, एसएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा था इलाज, डीएम ने कोरोना मरीज के मौत की पुष्टि की, बस्ती,मेरठ,वाराणसी के बाद आगरा में मौत.

➡प्रतापगढ़ - प्रतापगढ़ में लॉकडाउन में ताबड़तोड़ हत्याएं, प्रतापगढ़ में आज दो हत्याओं से दहशत, बाघराय के महाराजपुर में युवती की हत्या, बीडीसी और उसके साथियों पर आरोप, घर में घुसकर युवती की हत्या की गई लालगंज के बेलहा में बुजुर्ग की हत्या, बुजुर्ग की हत्या करके हत्यारे फरार, लॉकडाउन में भी नहीं थम रही वारदातें, डीएम-एसपी को बदमाशों ने दी चुनौती, प्रतापगढ़ में हत्याओं का सिलसिला जारी.

➡मेरठ - क्वारेंटाइन सेंटर का पुलिस ने किया निरीक्षण, क्वारेंटीन हुए जमातियों का जाना हाल-चाल, स्वास्थ्य टीम के साथ मिलकर किया निरीक्षण, क्वारेंटाइन 29 जमातियों का पुलिस ने जाना हाल, किठौर के नवनिर्माण अस्पताल का मामला.

➡नोएडा - सेक्टर 8 इलाके को किया जा रहा सेनेटाइज़, जिला प्रशासन इलाके को कर रहा सेनेटाइज, क्वारेंटाइन में लिए गए सभी का परीक्षण शुरू, मेडिकल परीक्षण के बाद लिया जाएगा सैम्पल, 200 से अधिक लोगों को क्वारेंटीन किया गया, होम क्वारेंटाइन का भी किया जा रहा इंतेजाम.

➡गोरखपुर - आबकारी की अवैध शराब के खिलाफ की कार्रवाई, 110 लीटर अवैध शराब, 15000 किग्रा लहन नष्ट, दो महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया, राजघाट के अमृतानी,कठुउर, चकला चोयम में कार्रवाई.

➡प्रयागराज - संगम नगरी में लॉकडाउन को लेकर सख्ती, पॉज़िटिव मरीज मिलने पर बढ़ाई सख्ती, बैरिकेटिंग पुलिस कर रही सघन चेकिंग, प्रशासन करा रहा गहन स्वास्थ्य परीक्षण, अब तक जिले में 200 लोग क्वारेंटाइन.

➡बहराइच - बहराइच के सेवढ़ा गांव में भीषण आग, भीषण आग से 13 घर जलकर राख, भीषण आग से ग्रामीणों में अफरा-तफरी, ग्रामीणों,दमकल ने आग पर काबू पाया, पयागपुर क्षेत्र के सेनवाहे गांव की घटना.

➡मेरठ - पॉश इलाके में कोरोना वायरस के संदिग्ध, विरोध के बाद घर के बाहर लगाई गई फोर्स, स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच करके लौटी, 5 नए व्यक्ति घर में कुछ दिन पहले आए हैं, पड़ोसियों को शक-जमाती हो सकते नए लोग, सभी लोग पश्चिम बंगाल के निवासी हैं, न टेंप्रेचर लिया, न गहन जांच, लौट गई टीम, सिविल लाइन के पांडव नगर मोहल्ले का मामला.

➡कानपुर - कमिश्नर सुभाष महादेव बोबडे पहुंचे कांशीराम अस्पताल, अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड का किया निरीक्षण, कांशीराम अस्पताल में बनाए गए 15 आइसोलेशन वार्ड, कमिश्नर ने जिम्मेदार अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश.

➡नोएडा - नोएडा से कोरोना को लेकर अच्छी खबर, आज 2 और कोरोना मरीज होंगे डिस्चार्ज, दोनों कोरोना मरीज पूरी तरह से स्वस्थ, जिम्स होस्पिटल से किया जाएगा डिस्चार्ज, अबतक 12 मरीज़ किए जा चुके डिस्चार्ज.

➡बरेली- बरेली में 7 जमातियों को हिरासत में लिया गया,निजामुद्दीन से लौटकर आए 7 लोग हिरासत में,6 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया,एक व्यक्ति को होम क्वारेंटाइन किया गया,17 मार्च को निजामुद्दीन मरकज गए थे सभी,स्वास्थ्य टीम ने सैम्पल जांच के लिए भेजे,पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग को 250 नंबरों की लिस्ट भेजी

➡बस्ती - मेडिकल कॉलेज में दो कोरोना संदिग्ध भर्ती,दोनों की कोरोना की रिपोर्ट आना बाकी,एक मृतक 3 दिन पहले कैली अस्पताल में था,दूसरा मृतक आज जिला अस्पताल से रेफर हुआ था,दोनों मृतकों को सर्दी, खांसी, जुकाम था,मृतक के परिवारों को आइसोलेट किया गया,मृतकों की कोरोना की रिपोर्ट आनी बाकी है-CMS

➡अलीगढ़ - लॉक डाउन के दौरान युगल ने रचाई शादी, लॉक डाउन के चलते मंदिर में रचाई शादी, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रस्मे निभाई, अचल ताल स्थित आर्य समाज मंदिर में शादी.

➡बिजनौर - पुलिस ने छिपे जमातियों पर की FIR, निज़ामुद्दीन से आए 20 जमातियों पर कार्रवाई, 20 जमातियों को किया गया क्वारेंटाइन, ज़िले के अलग अलग थानों का मामला.

➡कुशीनगर - कुशीनगर में मिले सभी जमाती कोरोना निगेटिव, अलग-अलग जगहों से पाए गए थे 10 जमाती, सभी 10 जमातियों का आया निगेटिव रिपोर्ट, स्वास्थ्य महकमा,प्रशासन ने लिया राहत की सांस.

➡फिरोजाबाद - यमुना नदी में 5 लोग डूबे, पूजा सामग्री विसर्जन के दौरान डूबे, 4 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला, अभी एक युवक की तलाश जारी, गोताखोरों की मदद से तलाश जारी, लाइनपार के ओमनगर के निवासी हैं सभी, बसईमुहम्मदपुर के यमुना घाट की घटना.
------------------------------------------------------------
लखनऊ : लॉक डाउन पर योगी सरकार का बड़ा फैसला
कोरोना से प्रभावित 15 जिले होंगे सील
➡आज रात 12 बजे से होंगे पूरी तरह सील
➡लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद होगा सील
➡सीतापुर, कानपुर होगा पूरी तरह सील
➡आगरा, फिरोजाबाद, बरेली होगा पूरा सील
➡मेरठ, शामली, सहारनपुर, बुलंदशहर सील होगा
➡वाराणसी, महराजगंज, बस्ती होगा सील
➡मुख्य सचिव आरके तिवारी ने की पुष्टि
➡31 अप्रैल तक मास्क अनिवार्य किया गया
➡बिना मास्क लगाए कोई बाहर न निकले
➡31 मई तक बैंकों की वसूली स्थगित की गई
➡कोई बैंक किसी किसान को नोटिस नहीं देगा

➡दिल्ली- भारत में कोरोना के 5194 पॉजिटिव मामले, देश में कोरोना के 4643 सक्रिय मामले, 24 घंटे में देश में 773 नए मामले मिले, भारत मे कोरोना से 149 लोगों की मौत, भारत में 401 कोरोना मरीज ठीक हुए।

➡दिल्ली- AIIMS  में कोरोना मरीज मिलने से दहशत, मरीज ब्रेन स्टोक आने के बाद हुआ था भर्ती, AIIMS के न्यूरोलॉजी डिपार्टमेंट में भर्ती था, कोरोना टेस्ट में मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव, डॉक्टर,नर्सिंग स्टाफ को क्वारंटीन में भेजा, AIIMS  के चौथी तल का स्टाफ क्वारेंटाइन।

➡दिल्ली- श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का लोगो जारी, लोगो में सूर्यवंशी रामलला के स्वरूप को दर्शाया, लोगो में लाल और पीले रंग की लपटें दिखाई, सूर्य को इंगित करते हुए लाल-पीले रंग की लपटें, लोगो के घेरे में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र लिखा, हनुमान जयंती के अवसर पर लोगो जारी किया।

➡दिल्ली- 8 राज्यों ने लॉग डाउन बढ़ाने के दिए संकेत, हिमाचल प्रदेश,दिल्ली,राजस्थान,मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़,तेलंगाना,यूपी लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में, महाराष्ट्र ने भी लॉकडाउन बढ़ाने के दिए संकेत।

➡दिल्ली - अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सुर बदले, हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा पाते ही सुर बदले, मोदी हैं शानदार नेता, पीएम मोदी सही हैं, उन्होंने मदद की- ट्रंप.

➡दिल्ली - पार्टियों के फ्लोर लीडर्स के साथ प्रधानमंत्री मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, कोरोना और लॉकडाउन को लेकर चर्चा, बीजेपी, कांग्रेस, डीएमके, एआईएडीएमके, टीआरएस, सीपीआईएम, टीएमसी, शिवसेना, एनसीपी, अकाली दल, एलजेपी, जेडीयू, एसपी, बीएसपी के फ्लोर लीडर्स के साथ कॉन्फ्रेंसिंग.

➡दिल्ली- मुख्यमंत्री केजरीवाल आज करेंगे बैठक, दिल्ली के सभी सांसदों के साथ बैठक, 12 बजे सांसदों के बैठक करेंगे केजरीवाल, कोरोना वायरस को लेकर बैठक करेंगे, वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे।

➡दिल्ली- रेलवे कर्मचारी को कोरोना पॉजिटिव, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन में तैनात कर्मचारी, 59 वर्षीय कर्मचारी को कोरोना पाया गया, नॉर्दर्न रेलवे सेंट्रल हॉस्पिटल की लापरवाही, शख्स की पहचान नहीं की जा सकी।

➡दिल्ली- ब्राजील के राष्ट्रपति ने PM मोदी को लिखा पत्र, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, पीएम को लिखे पत्र में हनुमान जी का जिक्र।

➡लखनऊ - अमेरिकी नागरिक स्वदेश नहीं लौटना चाहते,  भारत से वापस नहीं जाना चाहते अमेरिकी, लॉकडाउन के कारण हजारों अमेरिकी फंसे हैं, अमेरिका में कोरोना का कहर देखकर दहशत, अमेरिका में कोरोना वायरस के अधिक मामले, अमेरिकी लोगों को लौटने में डर लग रहा, उपसहायक विदेश मंत्री ईयान ने दी जानकारी, 800 में सिर्फ 10 ने वापसी की जताई इच्छा, फोन पर 800 अमेरिकी से की गई थी बात.

➡लखनऊ - MLC यशवंत सिंह ने 1 करोड़ की मदद दी, कोरोना से निपटने के लिए 1 करोड़ की मदद, मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपए दिए, एक माह का वेतन भी यशवंत सिंह ने दिया।

➡लखनऊ - बलरामपुर अस्पताल में नर्सों का बहिष्कार, डायरेक्टर डॉ राजीव लोचन को हटाने की मांग, डॉ राजीव लोचन ने नर्स की थी बदसलूकी, नर्सों को बिना क्वारेंटाइन घर भेजने का आरोप, हर रोज नर्सेज करेंगे दो घंटा कार्य बहिष्कार, डायरेक्टर डॉ राजीव लोचन का विरोध तेज.

➡झांसी - रिटायर सीएमएस डॉ बीके गुप्ता क्वॉरेंटाइन, डॉक्टर का बेटा विदेश यात्रा से लौटा था, कुछ समय पहले विदेश यात्रा से लौटा था बेटा, कोरोना के शक में किया गया था क्वॉरेंटाइन, कल डॉक्टर का बेटा अपने घर भाग आया था, रिटायर सीएमएस,पत्नी को भी किया क्वॉरेंटाइन, लड़के को वापस पैरामेडिकल कॉलेज भेजा गया।

➡आज़मगढ़ -  मनरेगा मजदूरों की मजदूरी हड़पने का मामला, लॉकडाउन में भ्रष्टाचार पर डीएम का एक्शन, प्रधान पर केस दर्ज, वित्तीय अधिकार सीज, सेक्रेटरी के खिलाफ भी कार्रवाई का आदेश, कोटेदार का कोटा भी किया गया सस्पेंड, प्रधान ने मनरेगा मजदूरों की मजदूरी हड़पी थी, मिर्जापुर ब्लॉक के बस्ती गांव में कार्रवाई।

➡वाराणसी -  वाराणसी में नगर निगम के अधिकारियों की गुंडई, कोरोना बीमारी में कार्य करने वाले कर्मचारी के पीटा, ग्लब्ज और सेनेटाइजर की मांग करने पर दी धमकी, अधिकारी नौकरी से निकलने की दे रहे हैं धमकी, परेशान कर्मचारियों ने कार्यालय पर किया प्रदर्शन, नगर निगम परिवहन कार्यालय पर किया प्रदर्शन, परिवहन इंस्पेक्टर को बर्खास्त करने की मांग की।

➡अलीगढ़ - खोदाई में चांदी के प्राचीन सिक्कों से भरा कलश बरामद, ग्रामीणों में सिक्कों को लूटने की होड़ मची, 1911-1936 अंकित वर्ष के हैं चांदी के सिक्के, स्थानीय पुलिस ने बरामद किए चांदी के सिक्के, दादलाई जमीन में खोदाई के दौरान मिला कलश, थाना लोधा इलाके के गांव डिगसी का मामला.

➡बिजनौर - जमातियों के मिलने का सिलिसिला जारी, निज़ामुद्दीन मरकज़ से लौटे जमाती मिल रहे, 25 जमातियों को आइसोलेट किया गया, ज़िला अस्पताल में आइसोलेट किया गया, अबतक 437 जमातियों की पहचान हुई है, अब तक 137 सैम्पल जांच के लिए भेजे, 40 की रिपोर्ट निगेटिव,97 की रिपोर्ट का इंतजार.

➡हरदोई - घटतौली पर एक कोटेदार पर FIR, 3 अन्य लोगों पर कार्रवाई की गई, शाहाबाद में एसडीएम की कार्रवाई, हुसेपुर करमाया कोटेदार पर FIR, बिरौरी कोटेदार पर 5 हजार का जुर्माना, भदासी कोटेदार पर 2 हजार को जुर्माना, बिलहरी कोटा भी किया गया निलंबित, एसडीएम की कार्रवाई से कोटेदारों में हड़कंप.

➡अमरोहा- लंदन में भारतीय मूल के डॉक्टर की मौत, कोरोना की चपेट में आने से डॉ. की मौत, कोरोना मरीजों का इलाज करते हुए मौत, भारतीय मूल के डॉ जीशान की हुई मौत, लंदन के निजी अस्पताल दे रहे थे सेवा, नौगांवा सादात के मूल निवासी थे डॉ जीशान।

➡मुरादाबाद- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ के दौरान 3 बदमाश गिरफ्तार, पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहे थे बदमाश, मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों को लगी गोली, घायल बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया, डिलारी क्षेत्र के कमला पुर मार्ग पर मुठभेड़।

➡प्रयागराज- कोटक महिंद्रा बैक से 9 करोड़ के घोटाले का मामला, घोटाले के आरोपी बैंक कर्मी को किया गिरफ्तार, घोटाले के पैसे को दोस्तों,निजी कार्य में किया खर्च, आरोपी अंशुमान दुबे को किया गिरफ्तार, बस्ती जिले का रहने वाला है आरोपी अंशुमान, सिविल लाइन पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡प्रयागराज- कोरोना पर टिप्पणी पर युवक की हत्या का मामला, हत्या में नामजद 5 आरोपियों को किया अरेस्, नामजद 5 आरोपी गांव छोड़ कर हुए थे फरार, पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी, करेली क्षेत्र के बक्शीमोडा गांव का मामला।

➡लखीमपुर  खीरी- पुरानी रंजिश में डबल मर्डर से सनसनी, पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या की, दबंगों ने पिता-पुत्र को गोली से उड़ाया, दोनों पर धारदार हथियार से भी हमला, राशन की दुकान पर मारी गई गोली, फरधान क्षेत्र के मनिकापुर की घटना।

➡ललितपुर- तब्लीगी जमात में शामिल दो लोंगो पर केस, बिना जानकारी के जनपद में रहने लगे थे दोनों, पुलिस अभिरक्षा में दोनों जमाती क्वारेंटाइन हुए, पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा किया दर्ज, सदर कोतवाली की नदीपुरा का मामला।

➡ललितपुर- ललितपुर पुलिस ने दो जमातियों को पकड़ा, निजामुद्दीन के मरकज से वापस आए थे दोनों, कोतवाली क्षेत्र के नदिपुरा में रुके थे जमाती, दोनों के सैंपल सैफई जांच के लिए भेजे गए, दोनों को 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन किया।

➡प्रयागराज- हनुमान जयंती का पर्व आज, 4 बजे बड़े हनुमान मंदिर में विशेष आरती, श्रद्धालुओं के लिए मंदिर में प्रवेश पर प्रतिबंधित, लॉक डाउन के चलते प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित, महंत स्वामी नरेंद्र गिरी करेंगे विशेष आरती, सोशल डिस्टेंसिंग के तहत की जाएगी आरती।

➡बुलंदशहर- रुकनसराय में डीएम,स्वास्थ्य विभाग ने लिया जाएगा, रुकनसराय में ठहरे थे कोरोना पॉजिटिव तब्लीगी जमाती, शत प्रतिशत लॉकडाउन सुनिश्चित कराने का दिया आदेश, इलाके के लोगों की स्क्रीनिंग,सेनेटाइज किया,मास्क बांटे।

➡फर्रुखाबाद- जिला प्रशासन की व्यवस्था हो रही ध्वस्त, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं कर रहे लोग पालन, इंडियन गैस एजेंसी पर लगी लोगों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां, शहर के पल्ला बाजार भैरव गैस एजेंसी का मामला।

➡बाराबंकी- कोरोना से लड़ाई में बच्चों ने भी खजाने खोले, कक्षा एक की छात्रा ने अपनी गोलक दान की, सरकारी राहत कोष में अपनी गोलक दान की, गोलक में 1786 रुपए एकत्र किए गए थे, सिरौलीगौसपुर एसडीएम को सौंपी गोलक।

➡गाजीपुर- संदिग्धों के क्वारेंटाइन किए जाने का मामला, 5 लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई, 17 अन्य लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं, फिलहाल गाजीपुर में कोरोना से 5 लोग संक्रमित।

➡सीतापुर- राशन कोटेदार पर सैकड़ो ग्रामीणों का आरोप, अंगूठा लगवाकर राशन न देने का आरोप, ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से की शिकायत, ब्लॉक परसेड़ी के मासुमपुर गांव का मामला।

➡मुरादाबाद- 2 तब्लीगी जमातियों को किया क्वारेंटाइन, कश्मीर और सहारनपुर से आये थे जमाती, लॉकडाउन में ही पुलिस को दे दी थी सूचना, कोरोना संदिग्ध होने पर दोनों आइसोलेट हुए, दोनों जमातियों के सैम्पल जांच के लिए भेजे।

➡जौनपुर- पुलिस-प्रशासन के सामन सड़क किनारे पूजा, कई लोगों ने चौरा माता की पूजा अर्चना की, खुलेआम होता रहा लॉकडाउन का उल्लंघन, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो, नगर कोतवाली के मानिक चौक का मामला।

➡मिर्जापुर- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मासूम की मदद, पीएम फंड के लिए अपनी गोलक से दिया फंड, 4 हजार 38 रुपये पीएम कोष को दिया फंड, नगर मजिस्ट्रेट के माध्यम से दिया दान।

➡शामली- सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर उड़ाया जा रहा मजाक, मेडिकल स्टोर और बैंकों पर सोशल डिस्टेंसिंग नाकाम, लॉकडाउन में खुले मेडिकल स्टोरों-बैंकों पर भारी भीड़, पुलिस और प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग करने में नाकाम।

➡उन्नाव- बाइक से एडीएम का औचक निरीक्षण, गल्ले की दुकानों, मंडी का लिया जायजा, आटा, दाल, चावल, सब्जियों का जाना भाव, ओवर रेटिंग ना हो इसके लिया जायजा, उन्नाव के कई इलाकों में किया निरीक्षण, हमारी सप्लाई चेन दुरुस्त है- एडीएम सदर

➡उन्नाव- 9 साल की बच्ची से रेप,हत्या का मामला, 5 लोगों का लिया गया डीएनए सैंपल, बच्ची के परिवार के 5 लोगों का सैंपल लिया, आरोपी की शिनाख्त,गिरफ्तारी का प्रयास, बिहार क्षेत्र में 10 मार्च को हुई थी घटना।

➡कानपुर- कानपुर रेंज की पुलिस हुई हाईटेक, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी थानाध्यक्षों की मीटिंग, कोरोना को लेकर आईजी ने कप्तानों को निर्देश दिए, वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से करें मीटिंग-IG, समय और पेट्रोल की होगी बचत- आईजी, कोरोना वायरस से भी होगी बचत-आईजी

➡गोंडा- लॉकडाउन में कोटेदारों की मनमानी, अंगूठा लगवाकर भी नहीं दे रहे राशन, भ्रष्ट कोटेदारों का साथ दे रहे डीएसओ, डीएम ने एसडीएम को दिए निर्देश, भ्रष्ट कोटेदारों के खिलाफ मुकदमे के आदेश, मनकापुर के बाद छपिया में मुकदमा, चुवाड़ गांव के कोटेदार पर केस।

➡लखीमपुर - बजाज चीनी मिल के गन्ना सेंटरों पर घटतौली, गन्ना उतरवाई के नाम पर पैसा वसूला जा रहा, शिकायत पर सट्टा बंद करने की धमकी दे रहे, बजाज चीनी मिल की दबंगई से किसान परेशान, बजाज मिल के चहमलपुर गन्ना सेंटर का मामला।

➡कानपुर- कोरोना के प्रकोप के बाद भी मैदान में डटे कोरोना योद्धा, उनके अद्भुत साहस को हर तरफ मिल रही है सराहना, सफाई कर्मचारियों को जनता,पुलिस ने किया सम्मानित, किदवई नगर थाना क्षेत्र के सफेद कॉलोनी का मामला।

➡फर्रुखाबाद - ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना माहामारी का भय, गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगाई रोक, गांव के बाहर प्रवेश न करने का लगाया बैनर, रिश्तेदारों को भी वापस कर रहे ग्रामीण, नवाबगंज क्षेत्र के गांव कछपुरा का मामला।

➡हाथरस- किसान की 8 वर्षीय बेटी ने 1100 रुपए दान दिए, बेटी ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दान किए 1100, सहपऊ ब्लॉक के इसोंदा गांव की निवासी है बच्ची।

➡मेरठ- मेरठ में 2 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, सरूरपुर में जमाती कोरोना पॉजिटिव, जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 37, CMO डॉ राजकुमार ने की पुष्टि।

➡गाजियाबाद- क्वारेंन्टाइन सेंटर पर मरीजों का हंगामा, सेंटर सुविधाएं न मिलने पर किया हंगामा, जिला अस्पताल से मरीजों को किया शिफ्ट, सीएमओ जांच करने पहुंचे अस्पताल।

➡कानपुर- सम्पूर्ण लॉक डाउन के आदेशों की उड़ी धज्जियां, चकेरी के लाल बंगला इलाके में दिखा नजारा, सड़को पर दिख रही सैकड़ों लोगों की भीड़, लोग नहीं मान रहे जिला प्रशासन का आदेश।

➡मुरादाबाद- विवाहिता की मौत का मामला, ससुरालियों पर हत्या का केस दर्ज, विवाहिता को जिंदा जलाने का आरोप, भोजपुर क्षेत्र के पीपलसाना का मामला।

➡प्रयागराज- कोरोना संक्रमित की बिगड़ी तबियत, तेज बहादुर सप्रू हॉस्पिटल में भर्ती, कौशाम्बी का निवासी है कोरोना मरीज।

➡हमीरपुर- मासूम बच्चे के साथ कुकर्म की वारदात, मासूम से नाबालिग ने किया कुकर्म, मौदहा कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡आगरा- नेपाल में आगरा के 11 जमाती क्वारेंटीन, पाकिस्तान के 9 जमाती भी साथ क्वारेंटीन, पाक जमातियों के साथ आगरा के जमाती, नेपाल के अधिकारियों से किया जा रहा संपर्क, SSP आगरा कर रहे है पूरे मामले को मॉनिटर, दिल्ली मरकज़ में शामिल होने के बाद चले गए थे नेपाल।

➡हरदोई- क्वारेंटाइन सेंटर से 30 लोग फरार, सभी फरार लोगों पर FIR दर्ज की गई, कोतवाली लोनार में एफआईआर दर्ज, स्वामी कल्याणानंन्द कॉलेज से लोग फरार, बाहर से आए लोग किए गए थे क्वारेंटाइन।

➡बांदा- क्वारेंटाइन सेंटर से युवक फरार, बाउंड्री वॉल कूद कर युवक फरार, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप, मुंबई से वापस आया था युवक, पैलानी के साड़ी का निवासी है युवक।

➡बांदा- नाबालिग लड़की के साथ रेप की वारदात, ग्राम प्रधान के पुत्र ने किया दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी हिरासत में लिया, नरैनी कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡प्रतापगढ़ - बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या से सनसनी, बुजुर्ग की हत्या करके हत्यारे फरार, लॉकडाउन में भी नहीं थम रही वारदातें, डीएम-एसपी को बदमाशों ने दी चुनौती, लालगंज कोतवाली के बेलहा इलाके की घटना.

➡बहराइच - गश्त कर रही पुलिस के आगे रास्ता रोककर खड़ा रहा आदमखोर तेंदुआ, पुलिस की गाड़ी के सामने घंटो खड़ा रहा तेंदुआ, कई लोगों पर हमला कर चूका आदमखोर तेंदुआ, सुजौली थानाध्यक्ष टीम के साथ कर रहे थे गश्त, धनियाबेली गांव की तरफ भागते तेंदुए का वीडियो.
-------------------------------------------------------------
➡अमेरिका- भारतीय मूल के पत्रकार का कोरोना से निधन, कोरोना से भारतीय मूल के पत्रकार का निधन, पत्रकार बह्म कांचीबोटला का निधन, पीएम मोदी ने निधन पर शोक व्यक्त किया।

➡गुजरात- गुजरात में मासूम की कोरोना से मौत, जामनगर में 14 महीने के बच्चे की मौत, बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, बच्चे का हार्ट, किडनी फेल हो गया था।

➡अरुणाचल प्रदेश- अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू का बयान, आज सुबह 7 बजे तक कुल 179 सैंपल लिए गए-खांडू, 159 रिपोर्ट नेगेटिव, सिर्फ 1 रिपोर्ट पॉज़िटिव - खांडू, अभी 19 लोगों की रिपोर्ट के आने का इंतज़ार।

➡पुणे- पुणे में एक और कोरोना मरीज़ की मौत, डायबिटीज से भी पीड़ित था मरीज, पुणे में कोरोना से मरने वालों की संख्या 9

➡दिल्ली- क्वारंटाइन फैसलिटी में मूत्र से भरी 2 बोतल बरामद, अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया, IPC की धारा 269 और 270 के तहत FIR दर्ज की, सिविल डिफेंस कर्मियों की शिकायत पर FIR दर्ज, द्वारका नॉर्थ पुलिस स्टेशन क्षेत्र का मामला।

➡दिल्ली- लालू यादव के बाहर आने की खबरों पर विराम, पेरोल पर जेल से बाहर आने की खबरों पर विराम, आर्थिक अपराध का आरोपी है लालू प्रसाद यादव, जिसकी वजह से पैरोल नहीं मिल पाएगा -सूत्र

➡लखनऊ- आईएएस प्रोन्नत मंच ने की शुरुआत, प्रोन्नत मंच के अध्यक्ष, संयोजक का योगदान, वेतन का 20% सहयोग देने का निर्णय, अगले 2 वर्षों तक राशि देने का निर्णय, सीएम राहत कोष में राशि देने का निर्णय, मानवेंद्र सिंह,उमेश प्रताप सिंह का योगदान, अपने साथी अधिकारियों से भी अपील की, अपनी स्वेच्छा से योगदान की अपील की।

➡लखनऊ- पुलिसकर्मियों का 50 लाख इंश्योरेंस होगा, पुलिसकर्मियों का इंश्योरेंस कराया जाएगा- ACS, सीएम ने इंश्योरेंस दिए जाने के आदेश दिया-ACS, लिखित आदेश भी बहुत जल्द जारी होंगे-ACS, यूपी सरकार ने ट्वीट कर दी जानकारी।

➡लखनऊ- केजीएमयू में कल 296 सैंपलों की जांच, 2 सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए, आगरा से 2 लोग कोरोना पॉजिटिव, 32 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव, 12 वर्षीय लड़की भी कोरोना पॉजिटिव, दोनों मरीज SNMC आगरा में भर्ती हैं।

➡लखनऊ- पीएम मोदी 11 अप्रैल को करेंगे वीडियो कांफ्रेंसिंग, सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे, कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्रियों से करेंगे बात, लॉकडाउन को लेकर भी हो सकती है चर्चा।

➡नोएडा- कोरोना संदिग्ध 200 लोग होंगे क्वारेंटाइन, एहतियातन सभी को क्वारेंटाइन किया जाएगा, नोएडा में 200 लोगों का होगा कोरोना टेस्ट, सेक्टर-8 की झुग्गी में 200 लोग संदिग्ध हैं, सेक्टर- 8 में कोरोना का कोई केस नहीं है-DM, एहतियात के तौर पर क्वारेंटीन किया जाएगा-DM, एक व्यक्ति झारखंड से आया जो लोगों से मिला, प्रशासन को 200 लोगों के संदिग्ध होने का शक, इसलिए स्वास्थ्य टीम सभी का टेस्ट कराएगा, नोएडा में 4 निजी अस्पतालों का अधिग्रहण, कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अधिग्रहण, शहर के 4 निजी अस्पतालों का अधिग्रहण किया, डीएम ने अस्पतालों के हैंडओवर की कार्रवाई की।

➡कानपुर देहात- अधिकारियों की सह पर कोटेदार कर रहे भ्रष्टाचार, राशन में कटौती कर बांटा जा रहा कम राशन, एसडीएम ने कोटेदार को मौके पर रंगे हाथ पकड़ा, कोटेदार ने कम राशन देने की बात को कुबूला, अधिकारियों के आदेश पर कोटेदार को क्लीन चिट, अकबरपुर के आलमचंद्र कॉलोनी के कोटेदार का मामला।

➡कन्नौज- भारत समाचार की खबर का असर, सांसद पर पिटाई के आरोप का मामला, BJP सांसद सुब्रत पाठक पर मुकदमा दर्ज, तहसीलदार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, सांसद समेत 4 नामजद नेताओं पर FIR, 25 अज्ञात के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज, गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया, कन्नौज के सदर तहसील का मामला।

➡आगरा- आगरा में कोरोना के 2 नए मामले मिले, आगरा में 2 लोगों को कोरोना की पुष्टि, आगरा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 65, 65 संक्रमितो में से 38 तबलीगी जमाती, शहर में कई क्षेत्रों को रेड जोन बनाया, लॉकडाउन में और बढ़ाई जाएगी सख्ती, डीएम प्रभु एन सिंह ने की पुष्टि।

➡मुरादाबाद- कोरोना फाइटर सरकारी डॉक्टर्स को लंगर का खाना, डॉक्टर्स को परिवार से अलग होटलों में रखा गया है, लंगर का खाना मिलने से डॉक्टर्स में भारी आक्रोश, डॉक्टर्स ने सीएम पोर्टल में की प्रशासन की शिकायत, पोर्टल पर शिकायत के बाद अधिकारियों में हड़कंप।

➡रायबरेली- कांग्रेस नेता मनीष ने पुलिस पर लगाए आरोप, पुलिस पर बदसलूकी करने का लगाया आरोप, अखिलेश सिंह के भतीजे हैं मनीष सिंह, सदर कोतवाली इलाके का मामला।

➡आज़मगढ़- आपदा में पैसा मांगना लेखपाल को पड़ा भारी, एसडीएम सगड़ी ने लेखपाल को किया सस्पेंड, अग्निकांड के पीड़ितों से मांग रहा था पैसा, आपदा का पैसा बांटने के लिए मांग रहा घूस।

➡लखीमपुर खीरी- बैंकों के ग्राहक सेवा केंद्रों में लगी भारी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन, केंद्रों पर अंगूठा लगवा पैसा निकलवाया जा रहा, बैंक अफसर खतरे को लेकर गंभीर नहीं हैं।

➡गोरखपुर- बुजुर्ग की निर्मम हत्या से सनसनी, बुजुर्ग की गला रेतकर निर्मम हत्या, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, गोला थाना क्षेत्र के अहिरौली का मामला।

➡बाराबंकी- मस्ज़िद में नमाज पढ़ने पर कार्रवाई, लॉक डाऊन के उल्लंघन पर कार्रवाई, 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, सुबेहा के सुबेहा कस्बे का मामला।

➡बाराबंकी- युवक की तालाब में डूबकर मौत, तालाब में नहाने गया युवक डूबा, टिकैतनगर के दूलहादेपुर का मामला।

➡अयोध्या- पेड़ काटते समय दर्दनाक हादसा, हादसे में 2 लोगों की हुई मौत, बीकापुर कोतवाली क्षेत्र की घटना।
---------------------------------------------------------------
➡विश्व- दुनिया में अबतक 1,431,689 कोरोना केस, दुनिया में अबतक 82,074 लोगों की मौत।

➡दिल्ली- इतिहास का सबसे बड़ा लॉकडाउन खुलेंगा आज, चीन में आज खुलेंगा लॉकडाउन, चीन के वुहान में खुलेगा लॉकडाउन, दिसंबर से वुहान शहर है लॉकडाउन, शहर पिछले 76 दिनों से बंद था।

➡लखनऊ- बलरामपुर अस्पताल के निदेशक की बदतमीजी, डॉ राजीव लोचन ने नर्स से की बदतमीजी, इस्तेमाल किया हुआ ग्लव्स नर्स पर फेंका, विरोध करने पर ग्लव्स मुंह पर फेंकने का आरोप, निदेशक पर जबरदस्ती छूने का आरोप, वीडियों में निदेशक राजीव लोचन ने मानी गलती, नर्सिंग संघ ने ड्यूटी ना करने की धमकी दी, कोरोना वार्ड में ड्यूटी ना करने की दी धमकी, महिला नर्स से बत्तमीजी बर्दाश्त नहीं-संघ

➡लखनऊ- UP पुलिसकर्मिंयों का 50 लाख का इंश्योरेंस, सीएम योगी का पुलिस को इंश्योरेंस तोहफा, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने जानकारी दी, सफाई कर्मचारियों को 50 लाख की हेल्थ इंश्योरेंस।

➡लखनऊ- योगी कैबिनेट की बैठक आज, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी कैबिनेट बैठक, सभी मंत्रियों से वीसी से जुड़ेंगे सीएम योगी, MLA वेतन में कटौती प्रस्ताव आ सकता है, कोरोना पर प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है।

➡लखनऊ- सीएम योगी 10 बजे करेंगे लोकार्पण, फेज-1 के 56 फायर टेंडर का करेंगे लोकार्पण, सेनिटाइजेशन कार्य में लगेंगे फायर टेंडर, 5 कालीदास आवास से होगा लोकार्पण।

➡लखनऊ- मंत्री सुरेश राणा ने आर्थिक मदद दी, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद दी, मंत्री ने एक साल की विधायक निधि दी, कोविड केयर फंड में सहायता राशि दी।

➡लखनऊ- 112 के पुलिसकर्मियों को आदेश जारी, ADJ असीम अरुण ने जारी किया आदेश, PRV द्वारा मदद करने पर फोटों ना खीची जाए, राहत सामग्री देते समय फोटों ना खीची जाए।

➡लखनऊ- मंत्री जय कुमार जैकी ने CM को लिखा पत्र, वकीलों की समस्या को लेकर CM को लिखा पत्र, 5 लाख वकीलों को जीवन यापन का निवेदन किया।

➡लखनऊ- HC के न्यायधीशों ने PM फंड में सहायता राशि दी, 3,31,68940 रुपए PM फंड में सहायता राशि दी, मुख्य न्यायाधीश UP ने 1 लाख CM फंड में दिए।

➡वाराणसी- वाराणसी में कोरोना के 2 नए मरीज मिले, 2 और कोरोना पॉजिटिव केस आए सामने, सास - बहू को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, 3 अप्रैल को कोरोना से व्यक्ति की हुई थी मौत, आज पत्नी और बहू की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, दोनों को आइसोलेसन वार्ड में किया गया भर्ती, व्यक्ति के बेटे की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव, रोहनिया के गंगापुर के व्यक्ति की हुई थी मौत।

➡सहारनपुर- सहारनपुर में एक और कोरोना का मामला, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 6, एक और जमाती को कोरोना की पुष्टि हुई, सहारनपुर में सभी 6 जमातियों को कोरोना, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने फोन पर दी सूचना।

➡नोएडा- सेक्टर-8 में क्वारेंटाइन मे बड़ी लापरवाही, सैकड़ो लोगों को एक साथ बैठाया गया, सैकड़ों लोगों एक लाइन में खड़े किए गए, सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ाया गया मजाक, कोरोना पॉजिटिव मिलने पर 200 लोग क्वारेंटाइन, क्वारेंटाइन कराने पर बहुत बड़ी लापरवाही।

➡नोएडा - सेक्टर-8 में पॉजिटिव मरीज मिलने का मामला, DM ने सेक्टर-8 में मरीज मिलने को नकारा, अफसर अहमद नाम का मिला है पॉजिटिव, इलाके में 200 से ज़्यादा लोग क्वारेंटाइन, DM को पूरी तरह से किया गया गुमराह, CMO इतने बड़े मामले में खुद नहीं पहुंचे।

➡बरेली- बरेली से राहत देने वाली खबर, पीड़ित परिवार में युवती की रिपोर्ट निगेटिव, नोएडा सीजफायर में काम करता था युवक, 5 लोगों के संपर्क में आया था पॉजिटिव, 6 लोगों में मिला था संक्रमण, एसीएमओ डॉ रंजन गौतम ने दी जानकारी।

➡झांसी- पुलिसकर्मियों ने बाइक सवार को पीटा, पत्नी-मासूम बच्चे के सामने की पिटाई, पत्नी-मासूम पुलिस के सामने रोते बिलखते रहे, लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में की पिटाई, प्रेमनगर के पुलिया-9 के बाजार का मामला।

➡फिरोजाबाद- अफवाह के कारण बैंकों के बाहर भीड़, PM फंड से लोगों को भेजा जा रहा पैसा, 10 अप्रैल तक पैसे निकालने का समय, अफवाह की वजह से लगी बैंक के बाहर भीड़, DM ने सभी अफवाहों ने खण्डन किया।

➡फिरोजाबाद- 2 हजार मास्क प्रतिदिन पुलिस को मिलेगे, ड्यूटी पर तैनात पुलिस को मिलेगे मास्क, अभी तक 10 हजार मास्क वितरण हुए है, फिरोजाबाद एसएसपी की पर हुआ वितरण।

➡फिरोजाबाद- अंग्रेजी शराब की दुकान में लगी आग, फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची, अज्ञात कारणों से दुकान में लगी आग, थाना दक्षिण के सुहाग नगर की घटना।

➡फिरोजाबाद- SSP सचिंद्र पटेल ने पीएम फंड में दी राशि, जनपद पुलिस की तरफ से 30 लाख 90 हजार की मदद, फिरोजाबाद पुलिस ने एक दिन का वेतन दिया।

➡गाजियाबाद- A TO Z डिपार्टमेंट में लगी भीषण आग, अचानक आग लगने से इलाके में हड़कंप, फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू, कविनगर थाना इलाके एच ब्लॉक का मामला।

➡वाराणसी- लॉकडाउन में एंबुलेंस से राशन की ढुआई, गेंहू की बोरी लेकर निकल रही एंबुलेंस, हूटर बजाते हुए एंबुलेंस को पुलिस ने रोका, पुलिस ने चालक को हिरासत में लिया, वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र का मामला।

➡कन्नौज- भाजपा सांसद पर मुकदमा दर्ज, तहसीलदार से की थी मारपीट, कन्नौज से सांसद है सुब्रत पाठक, पूरे मामले की विवेचना CO सदर करेंगे।
--------------------------------------------------------
➡दिल्ली - स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया आंकड़ा ,देश में अबतक 4789 कोरोना पॉजिटिव,353 लोगों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी ,देश में अबतक 124 लोगों की मौत-मंत्रालय, महाराष्ट्र में कोरोना मरीज की संख्या 1018 हुई। 

➡लखनऊ- SGPGI में कोरोना के 30 सैंपलों की जांच,आज सभी 30 सैपलों की जांच निगेटिव,चित्रकूट के 7 सैंपल कोरोना निगेटिव,कानपुर देहात के 3 सैंपल कोरोना निगेटिव, रायबरेली के 14 सैंपल कोरोना निगेटिव
पीजीआई में 1 सैंपल कोरोना निगेटिव, अमेठी में 2 सैंपल कोरोना निगेटिव।

➡लखनऊ- माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का मामला, 5 सदस्यों का कार्यकाल बढ़ाया गया,राज्यपाल ने कार्यकाल बढ़ाने की दी मंजूरी ,प्रो. धीरेंद्र द्विवेदी का कार्यकाल बढ़ाया गया ,प्राचार्य हरेंद्र कुमार राय का कार्यकाल बढ़ा,प्रो. अजीत सिंह का कार्यकाल बढ़ाया गया ,प्राचार्य दिनेश मणि त्रिपाठी का कार्यकाल बढ़ा,प्रो. ओमप्रकाश राय का कार्याकाल बढ़ाया गया 

➡लखनऊ- लेखपालों को बंधक बनाकर दबंगों ने पीटा ,छतौनी गांव में राहत सामग्री बांटने गए थे,टेंट व्यवसाई दबंगों ने दोनों लेखपाल को पीटा ,लेखपाल की तहरीर पर निगोहा थाने में केस, पुलिस ने दबंगों की नहीं की गिरफ्तारी। 

➡लखनऊ- यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू का बयान - कन्नौज बीजेपी सांसद पर दर्ज हो केस-लल्लू,‘तहसीलदार की पिटाई के मामले में केस हो’, सुब्रत पाठक और समर्थकों पर पीटने का आरोप।  

➡लखनऊ- गौतम राणे सागर को प्रवक्ता पद से हटाया ,PSPL प्रवक्ता पद से हटाए गए गौतम राणे,सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट की थी ,महासचिव आदित्य यादव ने पद से हटाया। 

➡लखनऊ- राज्यमंत्री महेश गुप्ता ने 3 करोड़ दिया ,एक साल की विधायक निधि दी ,मंत्री नंदगोपाल नंदी ने भी 3 करोड़ दिए ,राज्यमंत्री अजीत सिंह ने भी 3 करोड़ दिए ,विधायक सोमेंद्र तोमर ने भी 3 करोड़ दिए 
मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने भी 3 करोड़ दिए ,मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने भी 3 करोड़ दिए ,यूपी कोविड फंड में विधायक निधि दी। 

➡लखनऊ- नगर निगम के अफसरों ने उड़ाई धज्जियां ,लॉकडाउन, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई ,कोरोना वायरस को लेकर नहीं दिखाई गंभीरता,खाना बांटने के लिए भीड़ को इकट्ठा होने दिया ,नगर निगम कर्मचारियों ने बांटा खाना ,नगर निगम की लापरवाही पड़ सकती है भारी ,आलमबाग के श्रम विहार नगर का मामला। 

➡लखनऊ- जगदीश गांधी ने एक करोड़ रुपए दिए ,सीएमएस स्थापक ने दिए एक करोड़ ,सीएम योगी से मिलकर सौंपा चेक , अबतक 1.90 करोड़ दे चुका सीएमएस। 

➡सोनभद्र- जिला प्रशासन ने गांवों को कर रहा सेनेटाइज,जनपद को मिला 10 टन ब्लीचिंग पाउडर,जनपद के 1403 गांव को किया जाएगा सेनेटाइज,सेनेटाइज करने के लिए 1400 सफाईकर्मी लगे।

➡कुशीनगर - 5 लोगों के सैम्पल कोरोना निगेटिव आई,विभिन्न जिलों से आए 740 लोग क्वारेंटाइन,14 दिन तक घरों में रहने की सलाह दी गई।

➡लखीमपुर- संदिग्ध परिस्थिति से लगी भीषण आग,तीन दर्जन से ज्यादा झोपड़ियां चपेट में,आग लगने से गांव में मची अफरा तफरी,लाखों की सम्पति जलकर हुई राख,निघासन के तेलियार गांव में लगी आग।

➡मेरठ - शहर काजी की लोगों से अपील ,शब-ए-बारात को लेकर अपील की,घरों में रहकर इबादत करने की अपील,लॉक डाउन का पालन करने की भी अपील,पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की अपील।

➡सीतापुर- लॉकडाउन में ड्यूटी के दौरान मौत ,सकीटनाशक छिड़काव के चलते सफाईकर्मी की मौत,बिना सुरक्षा किट के छिड़काव के चलते मौत,रेउसा इलाके में सफाई कर्मी की मौत,महमूदाबाद पहुंचा सफाई कर्मी का शव
परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से किया मना,अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग ।

➡सीतापुर- अस्पताल में जमातियों ने किया हंगामा,कोरोना पॉजिटिव जमातियों का हंगामा,अस्पताल के स्टाफ के साथ की बदसलूकी,अस्पताल में घूमते रहे कोरोना संक्रमित जमाती, मेडिकल स्टाफ ने अधिकारियों की दी जानकारी।

➡संभल- संभल में 5 और जमातियों को पकड़ा गया,निजामुद्दीन से 13 मार्च को लौटे थे संभल,जमातियों ने नहीं कराया मेडिकल चेकअप,संभल पुलिस ने सभी को हिरासत में लिया, जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती, कोरोना जांच के लिए सैंपल अलीगढ़ भेजा 

➡आज़मगढ़- भारत समाचार की ख़बर का असर, पूर्व सांसद रमाकांत यादव पर FIR दर्ज, डीआईजी ने दर्ज कराई एफआईआर, सिधारी थाने में दर्ज हुआ मुकदमा, जिलाधिकारी ने जारी किया नोटिस, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई थी धज्जियां।
---------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन