समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

18 अप्रैल 2020


➡दिल्ली- ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक जारी,राजनाथ सिंह के नेतृत्व में बैठक जारी,केंद्र के कई मंत्री,अफसर बैठक में शामिल,कोरोना को लेकर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स बैठक,महामारी को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा, अमित शाह,प्रकाश जावड़ेकर मीटिंग में शामिल,स्मृति ईरानी,रमेश पोखरियाल भी मौजूद हैं।

➡दिल्ली की गाजीपुर मंडी में भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं रखा गया ध्यान, दिल्ली पुलिस लगातार एलान कर रही, मास्क लगाने,सोशल डिस्टेंसिंग का एलान।

➡लखनऊ- कल जांच हुए 1062 सैंपल में 98 पॉजिटिव, उत्तर प्रदेश में कोरोना के 98 नए मामले, 3 कोरोना मरीज खैराबाद पीएचसी में भर्ती,राजधानी लखनऊ में कोरोना के 64 नए केस,लखनऊ में 64 लोग और कोरोना संक्रमित,आगरा में 26 नए लोग कोरोना से संक्रमित,5 लोग अलग-अलग जिलों में कोरोना संक्रमित,लखनऊ में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा,लखनऊ में कुल 171 कोरोना के मरीज भर्ती, केजीएमयू ने जारी की रिपोर्ट।

➡लखनऊ- डालीगंज का मौसमगंज हॉटस्पॉट घोषित,निजी अस्पताल का स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित,स्वास्थ्यकर्मी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि,सदर में पूर्व पार्षद के पिता के संपर्क में रहा,अस्पताल के 17 लोग क्वारंटीन किए गए हैं,मौसमगंज इलाके को सील किया गया,भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई,हसनगंज के डालीगंज इलाके का मामला,लखनऊ में हॉटस्पॉट की संख्या 14 हुई।

➡लखनऊ- टीम-11 की मीटिंग में अफसरों को निर्देश,सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं,श्रमिकों की समस्याओं का समाधान हो ,निजी क्षेत्र की औद्योगिक इकाइयों पर निर्देश,कर्मचारी,श्रमिकों के वेतन का भुगतान हो ,पूर्व के आदेश पर 512 करोड़ का भुगतान हुआ,24 लाख श्रमिकों को 1 हजार की राहत राशि,बचे लोगों को भी जल्द राहत राशि दें- सीएम

➡लखनऊ- सीएम योगी ने अफसरों को दिए निर्देश, सभी जिलों के डीएम को सीएम का आदेश, आकाशीय बिजली की घटनाओं पर आदेश, मृतकों के परिजनों को 4 लाख मदद दें-CM, प्रशासन पीड़ित परिवारों की मदद करे- CM, कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरी है, बिजली और आंधी से हुआ भारी नुकसान।

➡लखनऊ- 14 कोरोना संक्रमित आज डिस्चार्ज होंगे, इलाज से ठीक हुए लोग आज डिस्चार्ज होंगे, रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद होंगे डिस्चार्ज, प्रशासन इन्हें 15 दिन का राशन भी देगा, अपने-अपने घरों के लिए रवाना किए जाएंगे।

➡लखनऊ- यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, उत्तर प्रदेश में कोरोना के 947 मामले, लखनऊ में एक दिन में 64 नए मरीज, लखनऊ में 171 लोग कोरोना से संक्रमित।

लखनऊ में 7 दवा दुकानदारों को नोटिस, मास्क, सैनिटाइजर और दवा को लेकर जांच हुई, ड्रग विभाग ने 110 दुकानों की जांच की थी, कमियां मिलने पर आगे लाइसेंस कैंसिल होगा।

➡गाजियाबाद में एक और कोरोना का केस ,महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई,16 अप्रैल को बच्चे को दिया था जन्म, निजी लैब की जांच में कोरोना की पुष्टि, महिला,बच्चा आइसोलेशन वॉर्ड में शिफ्ट,कैला भट्ठा इलाके की रहने वाली है महिला,सीएमओ ने कोरोना संक्रमण की पुष्टि की।


➡पीलीभीत- गरीबों के साथ प्रशासन की शर्मनाक करतूत, सड़ा हुआ खाना गरीबों में वितरित हो रहा, कई दिनों से रखा खाना वितरित किया गया, लेखपाल और तहसीलदार कर रहे वितरण, करतूत का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, पीलीभीत की शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡फिरोजाबाद- कोरोना मरीजों की संख्या पर प्रशासन अलर्ट, अबतक 37 मरीजों की पुष्टि की जा चुकी है, आगरा के पारस अस्पताल से कोरोना फैला, जमात के लोगों से फिरोजाबाद में संक्रमण, कर्मचारियों का हंबल स्कैनिंग कराया जाएगा।

➡अम्बेडकरनगर पुलिस पर गंभीर आरोप, पुलिस की पिटाई से युवक की मौत, इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हुई, 3 दिन पहले बिस्कुट लेने घर से निकला, रास्ते में पुलिस ने युवक को जमकर पीटा, अलीगंज के ताज टाकीज के पास का मामला।

➡लखीमपुर में 36 हजार लोगों का सर्वे किया गया, खीरी में सर्वे में 16 कोरोना के संदिग्ध मिले हैं, दारोगा समेत 4 पुलिसकर्मी के सैंपल लिए गए, सभी संदिग्ध लोगों के प्रशासन ने सैंपल लिए हैं।

➡कन्नौज- धूप से बचने के लिए भीड़ का नया अंदाज, बैंक के बाहर लाइन से चप्पल लगा दी गई, लोग पेड़ के नीचे बैठे,चप्पल की लाइन लगी, चप्पल का नंबर आने पर होगा बैंक में प्रवेश, कन्नौज के ठठिया कस्बा क्षेत्र का मामला।

➡अमेठी- अन्य प्रदेशों से 19 लोग पहुंचे अपने घर, ट्रक में बैठकर 19 लोग अपने घर पहुंचे, सभी मवई प्राथमिक स्कूल में क्वारंटीन, सैंपल लेकर जांच के लिए भी भेजा जाएगा, जामो थाना क्षेत्र के मवई गांव का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- आकाशीय बिजली से 2 की मौत का मामला, सीएम के निर्देश पर परिजनों को आर्थिक मदद, 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी, 2 बच्चों की मौत,माता-पिता गंभीर झुलसे, भोपा थाना क्षेत्र का मामला।

➡बुलंदशहर- कम्युनिटी किचन का खाना DM-SP ने खाया, खाना खाकर दोनों ने क्वालिटी टेस्ट किया, कोरोना पीड़ितों,संदिग्धों के लिए बना खाना, खुर्जा में राधा स्वामी मण्डल रसोई में खाना, 13000 से अधिक लोग क्वारंटीन किए गए।

➡हरदोई- संडीला CHC में किशोर की मौत से हड़कंप, खांसी और जुखाम से पीड़ित था किशोर, जिला अस्पताल से आई टीम ने सैंपल लिया, कोरोना का संदिग्ध मानकर सैंपल लिया गया।

➡फतेहपुर- यमुना के तटवर्ती इलाकों में बारिश, तेज बारिश के साथ गिरे ओले, गेहूं की फसल भीगने से किसान परेशान, गेहूं कटाई और मड़ाई का काम प्रभावित, सैकड़ों बीघा गेहूं की कटी फसल बर्बाद, फतेहपुर के विजयीपुर इलाके का मामला।

➡सहारनपुर- लॉकडाउन का खुलेआम हो रहा उल्लंघन, बाहर घूम रहे लोगों को पुलिस ने पीटा, पिटने के बाद भी लोग बाज नहीं आ रहे, सहारनपुर में 51 कोरोना पॉजिटिव केस, थाना मंडी सीमित तिराहे का मामला।

➡बलिया- सोशल डिस्टेंसिंग ना मानने वालों को चेतावनी, एएसपी ने केस दर्ज करने की चेतावनी दी, कई घूम रहे लोगों की गाड़ी के चालान काटे, बिना मास्क के ही घूमते पाए गए लोग।

➡फर्रुखाबाद में लॉकडाउन का असर नहीं, सुबह होते ही खुल जाती हैं कई दुकानें, पान मसाला बैन होने के बाद बेचा जा रहा, शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡पीलीभीत- बैंक के बाहर लोगों की उमड़ी भीड़, लॉकडाउन की उड़ाई जा रही धज्जियां, पुलिसकर्मी बैंक के बाहर से नदारद, बिलसंडा BOB बैंक का मामला।

➡लखीमपुर- आकाशीय बिजली से 2 घरों में लगी आग, आग में चपेट में आकर लाखों का नुकसान, लोगों की मदद से आग बुझाई गई, भीरा के मझगईं गांव का मामला।

➡कौशाम्बी- आकाशीय बिजली गिरने से लगी आग, खेत में रखे फसल में लगी भीषण आग, कोखराज के कल्यानपुर गांव का मामला।

➡लखीमपुर- तीन पॉजिटिव केस मिलने का मामला, तीनों की दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह ने पुष्टि की।

➡भदोही- आकाशीय बिजली से अधेड़ की मौत का मामला, CM के आदेश पर परिजनों को 4 लाख की मदद, गोपीगंज क्षेत्र के हरदेवपुर गांव का मामला

➡एटा- सब्जी मंडी में लोगों भी उमड़ रही भीड़, भीड़ रोक पाने में एटा प्रशासन नाकाम, सब्जी मंडी में पुलिसकर्मी तैनात नहीं, कोतवाली जलेसर के मंडी का मामला।

➡कौशाम्बी- बेमौसम बारिश से किसान परेशान, सुबह से ही रुक-रुककर हो रही बारिश, तापमान में गिरावट से गर्मी से राहत।

➡दिल्ली- देश में कोरोना मरीजों की संख्या 14 हजार पार, देश में कोरोना के कुल 14378 मामले सामने, 1766 लोग कोरोना से अबतक ठीक हुए हैं, देश में 480 लोगों की कोरोना से मौत हुई।
➡लखनऊ कमिश्नरेट में 5 डीसीपी के ट्रांसफर, सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी DCP उत्तरी से DCP पश्चिम, अरुण श्रीवास्तव DCP वेस्ट से DCP मुख्यालय, शालिनी DCP महिला अपराध से DCP उत्तरी, पूजा यादव DCP दक्षिणी से DCP महिला अपराध, रईस अख्तर DCP मुख्यालय से DCP दक्षिणी, पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने ट्रांसफर किए।

➡लखनऊ- कल जांच हुए 1062 सैंपल में 98 पॉजिटिव, उत्तर प्रदेश में कोरोना के 98 नए मामले, 3 कोरोना मरीज खैराबाद पीएचसी में भर्ती, राजधानी लखनऊ में कोरोना के 64 नए केस, लखनऊ में 64 लोग और कोरोना संक्रमित।

➡लखनऊ- मुजफ्फरनगर में आकाशीय बिजली से मौत मामला, सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान, पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की, तत्काल हरसंभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए।

➡नोएडा में बहुत बड़ी राहत की खबर, पिछले 24 घंटे में कोई कोरोना का केस नहीं, 24 घंटे में 24 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, नोएडा में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 92, 1925 लोगों के सैंपल अभी तक लिए गए हैं, 595 लोग नोएडा में क्वारंटीन किए गए हैं।

➡फिरोजाबाद- कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा, संख्या बढ़ने के बाद पुलिस,प्रशासन अलर्ट, शहर के प्रमुख चौराहों पर पुलिस चेकिंग, आने-जाने वालों से पूछताछ की जा रही, हॉटस्पॉट एरिया में गए तो कार्रवाई होगी, लॉकडाउन तोड़ने पर केस दर्ज किया जाएगा।

➡लखीमपुर- हॉटस्पॉट क्षेत्र में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं, हॉटस्पॉट क्षेत्र के 24 मेडिकल स्टोर बंद किए गए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर आदेश, होम डिलीवरी माध्यम से दवा घर पहुंचाई जाएगी, पॉजिटिव केस आने के बाद धौरहरा बना हॉटस्पॉट।

➡बाराबंकी- कोरोना को लेकर फतेहपुर नगर पंचायत अलर्ट, अध्यक्ष निगहत मशकूर ने सैनिटाइजर बांटे हैं, अधिशासी अधिकारी आदित्य प्रकाश मौजूद रहे, पंचायत कर्मचारियों को एंटी बैक्टीरियल साबुन, सभी कर्मचारियों को कोरोना से जागरुक किया।

➡बलिया में लॉकडाउन का खुलेआम उल्लंघन, सारे नियम की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई, बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं, सब्जी मंडी की भीड़ से पुलिस-प्रशासन बेखबर, बांसडीह क्षेत्र के केवरा सब्जी मंडी का मामला।

➡बिजनौर- जिले में 7 नए कोरोना पॉजिटिव, जमातियों के संपर्क में आये थे मरीज, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 19, नूरपुर, नजीबाबाद नए हॉटस्पॉट बने, डीएम रमाकांत पांडेय ने की पुष्टि, जिले में तेजी से बढ़ रहा है आंकड़ा।

➡बागपत में राशन में कोटेदार कटौती कर रहा, हर कार्ड पर 5 किलो की राशन कटौती की, उपभोक्ताओं ने वीडियो बनाकर वायरल किया, कमीशन ना देने पर राशन की कटौती कर ली, दोघट थाना क्षेत्र के रहतना गांव का मामला।

➡बाराबंकी- गैस सिलेंडर से भरा ट्रक नहर में पलटा, सड़क किनारे गड्ढे के चलते हुआ हादसा, ट्रक चालक ट्रक में फंसकर गंभीर घायल, ग्रामीणों की मदद से भेजा गया अस्पताल, जरखा शारदा सहायक नहर का मामला।

➡महराजगंज पुलिस की खौफनाक तस्वीर, थाने में 2 लोगों की बड़ी बेरहमी से पिटाई, सिपाही 2 युवकों को जमकर पीट रहा है, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, बृजमनगंज थाने का बताया जा रहा वीडियो।

➡वाराणसी- चेन्नई से वाराणसी पहुंचा गरुण ड्रोन, हॉटस्पॉट,बफर जोन में हुआ सैनिटाइजेशन, मदनपुरा क्षेत्र में ड्रोन से किया गया छिड़काव, वाराणसी में बनाए गए हैं 5 हॉटस्पॉट एरिया।

➡उन्नाव में कोरोना संक्रमित युवक का मामला, युवक दारोगा के साथ अस्पताल पहुंचा था, दारेगा इरफान ने जांच नहीं कराई,ड्यूटी कर रहे, सदर कोतवाली क्षेत्र में मिला था कोरोना मरीज।

➡एटा- भूसा लदे ट्रक में लगी अचानक आग, ड्राइवर और कंडक्टर ने कूदकर बचाई जान, ट्रक ड्राइवर आग से झुलसा,अस्पताल में भर्ती, जलेसर क्षेत्र के रजुआ गांव की घटना।

➡झांसी- दारोगा पर सफाईकर्मियों ने किया हमला, सफाईकर्मियों ने दारोगा को जमकर पीटा, रोड पर ट्रैक्टर-ट्रॉली लगाकर जाम किया, दारोगा को क्षेत्र से हटाने की मांग कर रहे, झांसी के समथर थाना क्षेत्र का मामला।

➡भदोही- 3 सगे भाइयों पर गिरी आकाशीय बिजली, आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत, 2 लोग झुलसे,अस्पताल में कराया गया भर्ती, गोपीगंज कोतवाली के चकमानधाता की घटना।

➡रायबरेली के लिए बड़ी राहत की खबर, 270 में 210 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, 57 लोगों की कोरोना रिपोर्ट अभी आएगी, 2 संक्रमितों के संपर्क में आने पर जांच कराई, सदर कोतवाली के खालीसहाट का मामला।

➡हरदोई- सब्जी विक्रेता की सिपाही ने पिटाई की, मोबाइल चोरी के आरोप में पिटाई की, सिपाही पर 10 हजार मांगने का आरोप, सीओ ने कोतवाल को सौंपी केस की जांच, हरपालपुर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡रायबरेली- लॉकडाउन तोड़ने पर 90 लोगों पर केस दर्ज, 65 लोग अरेस्ट,1580 वाहनों के चालान हुए, पुलिस ने 255 वाहनों को सीज भी किया है।

➡अमेठी- मौसम ने ली करवट, बूंदाबांदी से अचानक बदला मौसम, गेहूं की फसल को लेकर किसान परेशान।
-------------------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन