समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

15 अप्रैल 2020


कासगंज : कच्ची शराब के विरुद्ध अभियान निरन्तर जारी, शराब की भट्टी लगाकर कच्ची शराब बना रहे 3 अभियुक्त गिरफ्तार, मौके से कुल 30 लीटर कच्ची शराब एवं शराब बनाने के उपकरण बरामद, हजारों लीटर लहन किया नष्ट ।
सम्पादक - डॉ. सर्वेश सुधाकर
पुलिस अधीक्षक कासगंज श्री सुशील घुले के कुशल निर्देशन एवं अपर पुलिस अधीक्षक कासगंज डॉ पवित्र मोहन त्रिपाठी के मार्गदर्शन में जनपद में अवैध शराब के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में दिनाँक 14.04.2020 को मुखबिर खास की सूचना पर विभिन्न जगहों पर शराब की भट्टी लगाकर कच्ची शराब बना एवं बेच रहे 3 अभियुक्तगण को कासगंज पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है, गिरफ्तार अभियुक्तगण के कब्जे से कुल 30 लीटर कच्ची शराब एवं शराब बनाने के उपकरण बरामद किए गए है तथा मौके से हजारों लीटर लहन नष्ट किया गया है । गिरफ्तार अभियुक्तगण के विरुद्ध थाना कोतवाली कासगंज पर अभियोग पंजीकृत कर नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है ।
गिरफ्तार अभियुक्तगण का विवरण --
1. चंद्रपाल पुत्र लालाराम निवासी ग्राम सिगतरा थाना व जनपद कासगंज
2.ठाकुरदास पुत्र बुद्धसेन निवासी ग्राम मामों थाना व जनपद कासगंज
3.गिरेन्द्र सिंह पुत्र सुखराम निवासी ग्राम नगला हीरा थाना व जनपद कासगंज ।

➡दिल्ली - विश्व में कोरोना से 128894 लोगों की मौत, विश्व में 2023664 लोगों को कोरोना, विश्व में 492409 लोग कोरोना से ठीक हुए, अमेरिका में कोरोना से आज 65 लोगों की मौत, स्पेन में आज कोरोना से 324 लोगों की मौत, ब्रिटेन में आज कोरोना से 761 लोगों की मौत, ईरान-94,बेल्जियम -283 लोगों की कोरोना से मौत, नीदरलैंड में आज कोरोना से 189 लोगों की मौत, स्वीट्जरलैंड में आज 47 लोगों की कोरोना से मौत.

➡दिल्ली - यमुना किनारे जुटे बेसहारा लोगों का मामला, सरकार ने खाने और रहने की व्यवस्था की, दिल्ली सरकार ने लोगों को शेल्टर होम में रखा.

➡लखनऊ - यूपी में 727 लोगों को कोरोना, 18595 सैपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, 184 सैपल की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है, आगरा-149,लखनऊ-75 कोरोना के केस, गाजियाबाद में 27 कोरोना के केस
, नोएडा में अबतक 82 लोगों को कोरोना, कानपुर नगर-18,मुरादाबाद में 21 कोरोना मरीज, यूपी के 44 जिले कोरोना से प्रभावित, यूपी में 51 लोगों को डिस्चार्ज किया गया.

➡लखनऊ - डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने दिया निर्देश, ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था की जाए, विवि, महाविद्यालय आनलाइन ई-कन्टेन्ट डालें, वेबसाइट पर अपलोड कर छात्रों को दें-दिनेश, आज तक 31,939 ई-कन्टेन्ट वेबसाइट पर अपलोड, बची परीक्षाओं का आयोजन लॉकडाउन के बाद, छात्रों के तनाव को कम करने पर बल दें-दिनेश, परीक्षा 2 पालियों के स्थान पर 3 पालियों में हो.

➡लखनऊ - गोल्फ क्लब के अध्यक्ष आईएएस मुकुल सिंघल ने आपदा राहत कोष में 50 लाख का चेक दिया, मुकुल सिंघल, रजनीश चोपड़ा रहे मौजूद, कोरोना को लेकर आपदा कोष में दी मदद.

➡लखनऊ - सूचना निदेशक ने दी जानकारी, 15 अप्रैल से निशुल्क राशन वितरण, पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना में वितरण, सभी कार्डधारकों को निशुल्क राशन वितरण, राशन कार्ड में दर्ज सदस्यों के आधार पर वितरण, प्रति व्यक्ति 5 किलो चावल नि:शुल्क दिया जा रहा, 3.56 करोड़ लाभार्थियों को संदेश दिया गया.

➡लखनऊ - डीएम अलीगढ़ ने की पुष्टि, कोरोना पॉजिटिव की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव, फैज मस्जिद में मिला था कोरोना पॉजिटिव, अलीगढ़ जिला फिर से कोरोना मुक्त हुआ, सभी लॉकडाउन का पालन करें-डीएम.

➡अलीगढ़ - एक ही घर में 22 संदिग्धों के मिलने से हड़कम्प, नाम बदलकर घर में रहने का आरोप, प्रशासन की सर्वे टीम को दी गलत जानकारी, पुलिस टीम, स्वास्थ्य टीम मौके पर पहुंची, सभी लोगों का किया जा रहा चेक, रिपोर्ट आने तक किया गया क्वारेंटाइन, गांधीपार्क इलाके के डोरी नगर का मामला.

➡हरदोई - दो पक्षों में हुआ खूनी संघर्ष, दोनों पक्षों में चले लाठी-डंडे, मामले में 8 लोग हुए घायल, सभी घायल सीएचसी में भर्ती, कछौना इलाके के कंथा का मामला.

➡हाथरस - दलित दम्पति से मारपीट का मामला, पुलिस ने 1 आरोपी को अरेस्ट किया, फरार चल रहे आरोपियों की दबिश जारी, सादाबाद के नगला गूलर का मामला.

➡मुज़फ्फरनगर - मुज़फ्फरनगर में बने सभी पास किये गए निरस्त, बेवजह घूमने की आ रही थी लगातार शिकायतें, एसएसपी अभिषेक यादव ने दी जानकारी.

➡बाराबंकी - विधायक सतीश शर्मा ने वितरित किया राशन, सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखा गया, बाराबंकी के कई क्षेत्रों में बांटा गया राशन.

➡कन्नौज - कन्नौज में एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव, आगरा के पारस हॉस्पिटल से इलाज करा रहे थे, छिबरामऊ के बहादुरपुर गांव के रहने वाले हैं, पुलिस ने पूरे गांव को किया सील, कोरोना पॉजिटिव परिवार किया गया क्वारेंटाइन, सीएमओ डॉ. के.स्वरूप ने की पुष्टि, मेडिकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया, जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 4.

➡गाजियाबाद - गाजियाबाद में मैक्स हॉस्पिटल का डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, मैक्स हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती, ज्ञानखण्ड इलाके को सेनेटाइज किया गया, इंदिरपुरम के ज्ञानखण्ड के हैं पॉजिटिव डॉक्टर.

➡गाजियाबाद - 3 दिन से नही आ रही कोरोना जांच रिपोर्ट, नोएडा लैब से रिपोर्ट न आने से लोग परेशान, अब तक 391 सैंपल की जांच रिपोर्ट नहीं आई, पहले दिल्ली के एनसीडीसी लैब जाती थी रिपोर्ट.

➡मैनपुरी - मैनपुरी में दो कोरोना पॉजिटिव मिले, मैनपुरी में पॉजिटिव की संख्या 5, आगरा के पारस हॉस्पिटल के मरीज थे पॉजिटिव, सीएमओ ने की कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि.

➡कासगंज - महिला,बाल विकास बोर्ड चेयरमैन ने किया उल्लंघन, पुलिस ने चेयरमैन सहित 50 लोगों पर केस किया,  आईपीसी की धारा 188 के तहत किया केस दर्ज, चेयरमैन कमर आलम पर केस दर्ज किया, बेटे के पुत्र होने पर घर पर किया था कार्यक्रम, कोतवाली गंजडुंडवारा क्षेत्र के गांव गढका का मामला.

➡फर्रुखाबाद - पीएम फंड में दान के नाम पर फर्जीवाड़ा, सुनील ने सोशल मीडिया में फैलाई थी अफवाह, डीएम ने बैठाई थी मामले की जांच,  युवक नही दे पाया संतोष जनक जबाव, डीएम ने युवक पर केस का दिया आदेश, धारा 420 , 419 में दर्ज हुआ मुकदमा, थाना कमालगंज क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर - चकेरी के रामादेवी चौराहे पहुंचे सैकड़ों लोग, मुंम्बई से आये सैकड़ो लोग चौराहे पर पहुंचे, उन्नाव पुलिस ने नही दी एंट्री, रामादेवी चौराहे पर सैकड़ों लोगों की लगी भीड़, चकेरी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची.

➡मेरठ - जिले में कोरोना के 4 नए मरीज, कोरोना मरीजों की संख्या 69 हुई, बिजनौर में भी 4 कोरोना मरीज मिले, मेडिकल की कोरोना लैब में पुष्टि.

➡कासगंज - कोरोना की आयी 11 रिपोर्ट नेगेटिव, जिला प्रशासन ने ली राहत की सांस, कल जांच के लिए भेजी थी 13 रिपोर्ट, दो लोगों की रिपोर्ट को दोबारा भेजा.
-----------------------------------------------------
➡मुंबई - गिरावट के बाद बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में 310 अंकों की गिरावट, सेंसेक्स 30379 अंकों पर बंद, निफ्टी में 68 अंकों की गिरावट, निफ्टी 8925 अंकों पर बंद.

➡दिल्ली - देश में 170 जिले हॉटस्पॉट-मंत्रालय, चमगादड़ की दो प्रजातियों में कोरोना पाया गया-मंत्रालय, केस के हिसाब से जिलों को 3 भागों में बांटा-मंत्रालय, कैबिनेट सचिव ने राज्यों से बात की, कोविड अस्पताल बनाने को कहा-मंत्रालय.

➡लखनऊ - डीजीपी एचसी अवस्थी ने पुलिसकर्मियों को दिया संदेश, डीजीपी ने पुलिस कर्मियों की प्रशंसा की, पुलिस कर्मी बहुत अच्छा काम कर रहे-डीजीपी, अनुशासन,सेवा भाव की प्रशंसा की-डीजीपी, पुलिस कर्मियों की प्रशंसा सुन गर्व हुआ-डीजीपी, पुलिस कल्याण के लिए 56 करोड़ दिया-डीजीपी, यूपी सरकार ने पुलिस कर्मियों को मदद की-डीजीपी, 50 लाख का बीमा भी दिया गया है-डीजीपी.

➡लखनऊ - अमित मोहन प्रसाद का बयान, सिगरेट पीने वाले को संक्रमण का खतरा, 14 अप्रैल को 40 जिलों को ट्रेनिंग दी, 35 जिले को आज ट्रेनिंग दी जाएगी, पूल टेस्टिंग का काम आज से शुरू, हॉटस्पॉट में 10 लाख से ज़्यादा लोग हैं, हॉटस्पॉट से 500 कोरोना के केस मिले, मुरादाबाद की घटना को सीएम ने संज्ञान लिया, पुलिस पर हमले पर सख्त कार्रवाई होगी, 5213 क्रय केंद्र बनाए गए हैं, गेंहू क्रय पर काम किया जा रहा है-अवस्थी.

➡सीतापुर - 11 लोगों के कोरोना के लिए सैंपल लिए गए, कल पुलिस ने सभी को मस्जिद से पकड़ा था, सीतापुर के महमूदाबाद में क्वॉरेंटाइन किया गया.

➡देवरिया - कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, आग से लाखों का सामान जलकर खाक, दमकल ने आग पर पाया काबू, सदर कोतवाली के रुद्रपुर मोड़ का मामला.

➡मुरादाबाद - भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, आधा दर्जन उपद्रवियों को किया अरेस्ट, आधा दर्जन से ज्यादा महिलाएं भी अरेस्ट, स्वास्थ्य टीम पर पथराव का मामला, बवाल करने वालों की तलाश में दबिश, भारी पुलिस फोर्स नागफनी क्षेत्र में तैनात.

➡एटा - मामूली कहासुनी में आपसी विवाद में जमकर चली गोलियां, फायरिंग से इलाके में फैली सनसनी, फायरिंग में 2 लोग गंभीर रूप से घायल, दोनों घायलों को अलीगढ़ रेफर किया गया, पिलुआ थाना के सुंदर नगला का मामला.

➡अमरोहा - संदिग्ध परिस्थितियों में सांस फूलने से हुई मासूम बच्ची की मौत, बच्ची का सैंपल जांच लिए भेजा गया, डॉक्टर और स्टॉफ को क्वॉरेंटाइन किया गया, अमरोहा के गजरौला के अस्पताल का मामला.

➡बरेली - लॉकडॉउन में हॉटस्पॉट एरिया में महिला पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट, बंद होने के बाद भी महिला निकली, पूछताछ करने पर महिला ने की अभद्रता, सुभाषनगर पुलिया का मामला.

➡फर्रुखाबाद - इलाज नहीं मिलने से बुजुर्ग की मौत, परिजन बुजुर्ग को लेकर बाइक से भटकते रहे, जिला अस्पताल लोहिया का मामला.

➡फर्रुखाबाद - कम्युनिटी किचन में हो रहा गोलमाल, शासन के आदेशों का नहीं हो रहा पालन, जरूरतमंदों को नहीं मिल रहा खाना, फर्रूखाबाद क्षेत्र की घूघट पैलेश का मामला.

➡जौनपुर - जौनपुर में मिला 1 और कोरोना पॉजिटिव, जिले में कोरोना के कुल मरीज हुए 5, 5वां मरीज मिलने से इलाके में हड़कंप, ITI स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में है मरीज.

➡कन्नौज - DM राकेश मिश्रा ने जारी किया आदेश, बेवजह निकलने पर होगी सख्त कार्रवाई, सड़क पर वाहन निकालने पर होंगे सीज, कालाबाजारी करने पर दर्ज होगी FIR.

➡कन्नौज - कोरोना संदिग्ध के रिश्तेदार क्वॉरेंटाइन, फर्रुखाबाद जाते हुए जीजा के घर रुका था, स्वास्थ्य विभाग ने जांच प्रकिया शुरू की, पूरे परिवार को क्वॉरेंटाइन किया गया, गुरसहायगंज के तेराजाकेट का मामला.

➡मुरादाबाद - विक्षिप्त युवक के साथ हैवानियत, युवक को जंजीरों में बांधा गया, युवक लोगों को दांत से काट रहा था, अस्पताल ने भर्ती करने से मना किया, गलशहीद के लंगड़े की पुलिया की घटना.

➡मुरादाबाद - स्वास्थ्य विभाग-पुलिस टीम पर हमला मामला, पुलिस ने 25 लोगों को अरेस्ट किया, 13 पुरुष और 12 महिलाएं अरेस्ट, पुलिस गिरफ्तार लोगों से कर रही बात, नागफनी थाना क्षेत्र का मामला.

➡प्रयागराज - कोरोना को लेकर बाबा का अनूठा हठयोग, बाबा मचान पर कर रहे हैं हठयोग, बाबा ने तैयार किया है 15 फीट ऊंचा मचान, पिछले 25 दिनों से बाबा कर रहे हैं हठयोग, संगम क्षेत्र में त्यागी बाबा का है आश्रम, पिछले 35 वर्षों से आश्रम बनाकर रहे है बाबा.

➡मिर्जापुर- नेशनल हाइवे के ठेकेदार ने किया उल्लंघन, एनएच-7 पर ठेकेदार ने काम शुरू किया, वाराणसी कन्याकुमारी हाइवे का काम शुरू, एमपी के बॉर्डर तक फोर लेन का काम शुरू,  DBL  कम्पनी ने ले रखा है एनएच का ठेका, लॉकडाउन का DBL कम्पनी ने किया उल्लंघन।

➡बाराबंकी- बेटे ने की पिता की पीट-पीटकर हत्या, पिता की डंडों से पीट-पीटकर हत्या, पुत्र ने पिता पर जमकर बरासए थे डंडे, इलाज के दौरान पिता की मौत, हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र का मामला। 

➡गाजीपुर- डिलीवरी के दौरान जच्चा बच्चा की मौत,  अस्पताल पर पैसे मांगने का आरोप, डिलेवरी के नाम 22 हजार मांगने का आरोप, नागतारा के गणपति हॉस्पिटल का मामला। 

➡लखीमपुर- दुधवा में जंगल को नुकसान पहुंचा रहे रेंजर, डीडी के छापे में बेशकीमती लकड़ी बरामद, एफडी ने मामले के जांच के आदेश दिए, दुधवा के किशनपुर तार कोठी का मामला।

➡फर्रुखाबाद- सादी वर्दी में ड्यूटी कर रहा SI निलंबित, बार्डर पर कर रहा था वाहनों की चेकिंग, शमसाबाद क्षेत्र के ढाईघाट का मामला.

➡बाराबंकी- बेटे ने की पिता की पीट-पीटकर हत्या, पुत्र ने पिता पर जमकर बरासए थे डंडे, इलाज के दौरान पिता की मौत, हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र का मामला.
--------------------------------------------------------
➡दिल्ली - 20 अप्रैल के बाद मिलेगी छूट ,शहरों में निर्माण कार्य की छूट मिलेगी ,शहरों में फंसे मजदूरों को भी राहत ,शहर में मौजूद मजदूरों को ही काम ,बाहर से मजदूर नहीं लाए जाएंगे , महानगरों में फंसे मजदूरों को होगा लाभ। 

➡दिल्ली- दिल्ली क्राइम ब्रांच का लुकआउट सर्कुलर ,जमातियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर,करीब 1900 विदेशी जमातियों पर कार्रवाई ,लोकेशन के आधार पर तलाश में छापेमारी। 

➡दिल्ली- सफाई कर्मियों को PPE किट देने की मांग,केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया ,डॉक्टरों/मेडिकल स्टाफ का PPE किट,सफाई कर्मचारी भी कोरोना वॉरियर हैं,WHO की गाइडलाइन का ख्याल रख रहे। 

➡दिल्ली- लॉकडाउन-2 पर दिशा निर्देश जारी,चेहरा ढकना अनिवार्य किया गया ,सभी तरह के यातायात पर रोक,थूकने पर जुर्माना लगाने के निर्देश ,रेलवे, हवाई यातायात 3 मई तक बंद , लॉकडाउन में सख्ती से कार्रवाई की जाएगी,अब सड़कों पर थूकने पर भी एक्शन होगा,मेट्रो ट्रेन भी पूरी तरह बंद रहेगी,सभी औद्योगिक गतिविधियों पर रोक,स्कूल, कॉलेज, मॉल सिनेमा हॉल बंद रहेंगे।

➡दिल्ली- भारत सरकार ने जारी की गाइडलाइन,केंद्र और राज्य सरकार के आफिस खुलेंगे,डिप्टी सेक्रेटरी स्तर के ऊपर अफसर आएंगे ,निचले स्तर के स्टाफ 33 फीसदी आएंगे,खाने-पीने की इंडस्ट्रीज खुली रहेंगी 
दवा बनाने वाली इंडस्ट्रीज खुली रहेंगी,सिनेमा हॉल, मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बंद ,व्यायामशाला, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बंद रहेंगे ,स्विमिंग पूल और बार भी 3 मई तक बंद ,शैक्षिक संस्थान, कोचिंग सेंटर भी बंद 
घरेलू, अंतर्राष्ट्रीय हवाई यात्रा भी बंद ,ट्रेन और मेट्रो सेवाएं भी 3 मई तक बंद ,सामाजिक, राजनीतिक कार्यक्रम नहीं होंगे ,खेल, धार्मिक कार्य, धार्मिक स्थल बंद रहेंगे ,लॉकडाउन में किसानों को बड़ी राहत ,खेती का काम करने पर कोई की पाबंदी नहीं,किसान खेत में काम कर सकेंगे,गेहूं काट सकेंगे, बेचने जा सकेंगे,अनाज खरीदने वाली मंडिया खुली रहेंगी,कृषि वाहन दूसरे राज्यों में जा सकेंगे ,हॉटस्पाट एरिया में कोई रियायत नहीं।

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान ,यूपी पुलिस ने 20 करोड़ की मदद दी ,पीएसी ने भी सहयोग राशि दी ,कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रहे ,सुरक्षा के मोर्चे पर पुलिस खड़ी ,हाई रिस्क जोन पर काम किया 
जमातियों को पुलिस ने खोजा ,मजदूरों के पलायन में मदद की ,पुलिस की नई छवि बनी है ,यूपी पुलिस ने लोगों की मदद की ,यूपी पुलिस का काम सराहनीय रहा ,अपने वेतन से पुलिस ने 20 करोड़ दिए- CM 

➡लखनऊ- यूपी में अबतक 715 कोरोना पॉजिटिव ,आगरा में सबसे ज्यादा 161 कोरोना केस ,नोएडा में 82, लखनऊ में 75 कोरोना केस ,सहारनपुर के 56, कानपुर में 20 केस,फिरोजाबाद में 19, बागपत में 14 केस 
वाराणसी में 12, अमरोहा में 9 कोरोना केस ,सीतापुर में 14, मुरादाबदा में 19 केस ,शामली में 26, मेरठ में 61 कोरोना केस,गाजियाबाद में 30 कोरोना पॉजिटिव केस 

➡लखनऊ- हॉटस्पाट इलाकों को लेकर बड़ी खबर, हॉटस्पाट इलाकों में लगेंगे सीसीटीवी, 75 सीसीटीवी से हॉटस्पाटों पर निगरानी, सामान की सप्लाई पार्षद को सौंपी गई।

➡लखनऊ- माध्यमिक स्कूलों में ऑनलाइन क्लास, ऑनलाइन क्लास होगी संचालित, कक्षा 5 से 8 तक में होगी ऑनलाइन क्लास, स्टूडेंट्स को व्हाट्सअप से पढ़ाया जाएगा।

➡आगरा - एसएन मेडिकल कॉलेज की बड़ी लापरवाही ,कोरोना पॉजिटिव का शव परिजनों को सौंपा ,दूसरी जांच में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई,रिपोर्ट आने से पहले परिजनों को सौंपा शव,देररात एसएन मेडिकल कॉलेज में हुई मौत ,बड़ी संख्या में लोग अंतिम संस्कार में जुटे,जानकारी के बाद परिवार, लोगों में हड़कंप ,दूसरी रिपोर्ट आने से पहले क्यों दिया शव?

➡संभल- सब्जी मंडी में कोरोना का खौफ दिखा, सब्जी मंडी में नहीं लगी लोगों की भीड़, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले नहीं आए, संभल में अबतक 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज, मंडी समिति संभल का मामला।

➡सीतापुर- लॉकडाउन की खुलेआम उड़ रही धज्जियां,बैंकों के बाहर लोगों ने लगाई भीड़ ,सैकड़ों लोग बैंक से रुपये निकालने पहुंचे ,बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां ,कमलापुर के जलालपुर का मामला, सीतापुर पुलिस और प्रशासन बेखबर।

➡बाराबंकी- निःशुल्क राशन लेने वालों की लगी भीड़, सरकारी कोटे की दुकानों पर जुटी भीड़, सुबह से ही राशन को लोगों की लगी भीड़, प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी नदारद, सोशल डिस्टेंसिंग का भी हो रहा उल्लंघन।

➡उन्नाव- जीआरपी सिपाहियों ने छात्रों को पीटा, एग्रीकल्चर के छात्रों की पिटाई की, पैदल चलकर गंगाघाट स्टेशन पहुंचे, स्टेशन पर खाना खा रहे थे सभी छात्र, पुलिस की पिटाई के बाद छात्र फरार।

➡हमीरपुर - लॉकडाउन में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल ,मरीज को नहीं मिला अस्पताल में स्ट्रेचर,मरीज को ठेलिया में लेकर पहुंचे थे अस्पताल ,डॉक्टर ने मरीज को मृत घोषित किया ,राठ कोतवाली इलाके की घटना

➡उन्नाव- गुजरात के हिम्मतनगर में फंसा युवक, उन्नाव के युवक ने भेजा अपना वीडियो, गुजरात में युवक भूख से बेहाल, गुजरात सरकार नहीं कर रही कोई मदद, यूपी सरकार से लगाई मदद की गुहार।

➡फिरोजाबाद- कोरोना पॉजिटिव की संख्या 19 पहुंची, आज फिरोजाबाद में 5 नए केस और आए, जमातियों के संपर्क में आए पांच लोग, एफएस मेडिकल कॉलेज में सभी भर्ती।

➡बिजनौर- जंगल में पेड़ से लटकर युवक ने की खुदकुशी, घरेलू कलह की वजह से युवक ने दी जान, चाँदपुर के सैंदवार इलाके का मामला।

➡आजमगढ़ - पत्रकार की पिटाई करने वाला सिपाही सस्पेंड, एसपी ने आरोपी सिपाही को किया सस्पेंड, मामले की जांच सीओ सदर को सौंपी गई।

➡फिरोजाबाद- फिटनेस प्रमाण पत्र के लिए ली रिश्वत, रेलवे अस्पताल में रिश्वत का वीडियो वायरल, डॉक्टर के असिस्टेंट ने ली रिश्वत, तीन माह से अवकाश पर था कर्मचारी।

➡कानपुर देहात- पत्नी ने पति पर करवाया युवक से हमला, युवक ने पति को कुल्हाड़ी से काटा, पति की हालत गंभीर, युवक फरार, रसूलाबाद के मुनौरापुर गांव की घटना।

➡लखीमपुर खीरी- नकदी सहित लाखों की चोरी से हड़कंप, चोरों ने पांच घरों को बनाया निशाना, नकदी और जेवर चोरों ने चुराए, फूलबेहड़ के गांव सिसौरा की घटना।

➡अमरोहा - रिवाल्वर की चेकिंग में सिपाही को लगी गोली, सिपाही के पैर में लगी गोली, अस्पताल में भर्ती, आदमपुर में पीआरवी पर तैनात है सिपाही।

➡सोनभद्र- नदी में उतराते मिला महिला का शव, पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया, चोपन थाना क्षेत्र के सोन नदी की घटना।

➡कौशाम्बी- राशन दुकानों पर नियमों की अनदेखी,राशन लेने वालों की भारी भीड़ उमड़ी,बिना मास्क लगाए ही लोग ले रहे राशन,मंझनपुर तहसील के गोराजु का मामला।

➡फर्रुखाबाद - राशन वितरण में नियमों का उल्लंघन,सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां,आदेशों का कोटेदार नहीं कर रहे पालन,कोटेदार पर राशन ना देने का भी आरोप,शमशाबाद क्षेत्र के सिकंदरपुर कोला का मामला।

➡शामली - राशन डीलर ने घर में घुसकर किया रेप,राशन देने के बाहने डीलर ने किया रेप,पीड़ित का पति दूसरे राज्य में फंसा,पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट किया,कांधला के शेखजदगान का मामला।

➡फर्रुखाबाद - लॉकडॉउन की खुलेआम उड़ा रही धज्जियां,व्यापारी नहीं कर रहे नियमों का पालन,थोक बाजार में सुबह लोगों की भारी भीड़,सिटी मजिस्ट्रेट की नाकामी आई सामने,सिटी मजिस्ट्रेट क्षेत्र के है नोडल अधिकारी, फर्रूखाबाद के लिंजीगंज बाजार का मामला।

➡मुरादाबाद- कोरोना पीड़ित मरीजों का आंकड़ा बढ़ा,दो सैम्पलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई ,कोरोना संक्रमित छात्र का भाई भी पॉजिटिव, हॉटस्पाट क्षेत्र में मिले दोनों पॉजिटिव केस,लालनगरी, मकबरा चौकी के पास का मामला,जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने की पुष्टि।
---------------------------------------------------
एटा : थाना राजा का रामपुर पुलिस द्वारा कोरोनावायरस के चलते लोक डाउन के दौरान एक नफर अभियुक्ता श्रीमती शकुंतला देवी पत्नी स्वर्गीय जालिम सिंह निवासी गढी ककौडा थाना राजा का रामपुर जनपद एटा को मय 5 लीटर अवैध कच्ची शराब के शराब बेचते समय ग्राम गढ़ी ककौडा से गिरफ्तार किया गया थाना हाजा पर मुकदमा अपराध संख्या 40/20  धारा 60(1) आबकारी अधिनियम तथा मुकदमा संख्या 41/20 धारा 188 भादवी पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है

➡दिल्ली- देश में अबतक 11439 कोरोना पॉजिटिव, देश में 1305 कोरोना मरीज ठीक हुए, देश में अबतक 377 लोगों की मौत।

➡मुंबई- अफवाह फैलाकर भीड़ इकट्ठा करने का मामला, नवी मुंबई पुलिस ने एक शख्स को किया अरेस्ट, विनय दुबे नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया, मजदूरों के विरोध प्रदर्शन की धमकी दी थी, कल बांद्रा रेलवे स्टेशन पर हजारों लोग पहुंचे थे।

➡मुंबई- शेयर बाजार उछाल के साथ खुला, सेंसेक्स 31 हजार के पार, सेंसेक्स में 450 अंकों से ज्यादा की उछाल, निफ्टी 9 हजार के पार, निफ्टी में 100 से ज्यादा अंकों की उछाल।

➡जम्मू कश्मीर- राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, पाकिस्तान ने रिहायशी इलाके को बनाया निशाना, दो आम नागरिक घायल, घरों को भी नुकसान।

➡दिल्ली- दिल्ली में कोरोना को लेकर एक टीम बनाई गई, कोरोना संक्रमित मरीज की ट्रेसिंग के लिए टीम, ट्रेसिंग और महामारी के रोकथाम के टीम बनी, 13 हजार लोगों की एक टीम बनाई गई है, टीम घर घर जाकर कोरोना का पता लगाएगी, टीम रोजाना जिले के अधिकारियों को रिपोर्ट भी देंगी।

➡दिल्ली- केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक आज, पीएम आवास पर होगी कैबिनेट बैठक, लॉकडाउन 2 की घोषणा के बाद होगी बैठक, छूट के दिशा-निर्देश को लेकर चर्चा होगी, राहत पैकेज का भी एलान हो सकता है, उद्योग जगत के लिए राहत हो सकती है।

➡दिल्ली- इंडिगो एयरलाइंस ने सभी उड़ान 3 मई तक रद्द की, इंडिगो एयरलाइंस 4 मई से उड़ाने शुरू करेगी, 4 मई से चरणबद्ध तरीके से उड़ानों की शुरुआत करेगी।

➡लखनऊ- गरीब परिवारों को चावल वितरण आज से, 3 महीने का मुफ्त चावल गरीब परिवारों को, पीएम गरीब कल्याण योजना का लाभ, योजना के तहत चावल वितरण किया जाएगा, यूपी में 3.53 करोड़ कार्ड धारकों को मिलेगा लाभ, प्रति यूनिट 5 किलोंग्राम चावल मिलेगा निशुल्क, सोशल डिस्टेंस कर शुरू हुआ चावल वितरण।

➡लखनऊ- 806 सैम्पल में से 45 कोरोना केस मिले, लखनऊ में 31 कोरोना पॉजिटिव मिले, आगरा में 13 और सीतापुर में 1 पॉजिटिव, 45 पॉजिटिव में महिलाएं और बच्चियां भी, आगरा, लखनऊ और सीतापुर में भर्ती।

➡लखनऊ- कोरोना संकट के बीच आज से गेंहू खरीद, 5 हज़ार क्रय केन्द्रों पर गेहूं खरीद आज से, गेंहू क्रय केन्द्रों पर सोशल डिसटेंसिंग होगी, सोशल डिसटेंसिंग सख्ती से लागू करने के निर्देश।

➡गोंडा- निशुल्क वितरण में कोटेदारों की मनमानी, सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ा रहे मजाक, न सेनेटाइजर, न हाथ धोने की व्यवस्था, साढ़े 3 घंटे बाद भी वितरण शुरू नहीं, राशन दुकानों पर लोगों की जबरदस्त भीड़, नोडल अधिकारियों का भी अता-पता नहीं, जिले की 1308 दुकानों पर होना है वितरण, डीएम ने कल ही जारी की थी गाइडलाइन, शहर के पटेलनगर की दुकान का हाल।

➡कन्नौज- दंपति ने विवाद में किया आत्महत्या का प्रयास, पत्नी ने फांसी लगाकर किया आत्महत्या का प्रयास, पत्नी के बाद पति ने भी खाया जहरीला पदार्थ, दोनों की हालत गंभीर, मेडिकल कॉलेज में भर्ती, आपसी विवाद के चलते आत्महत्या का प्रयास, तिर्वा कोतवाली के हंसापुर गांव का मामला।

➡बाराबंकी- बाराबंकी के किसानों ने लगाई गुहार, फसल को बिकवाने के लिए लगाई गुहार, जिला प्रशासन से किसानों ने मांगी मदद, तरबूज और खरबूजे की फसल तैयार, लॉकडाउन के चलते किसान नहीं बेच पा रहे, 100 एकड़ से ज्यादा फसल तैयार, सिरसौली गौसपुर के किसानों की गुहार।

➡मुजफ्फरनगर- लॉकडाउन में उल्लंघन पर पुलिस की कार्रवाई, 28 हजार 866 व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज, 5 हजार 841 मुकदमे उल्लंघन पर हुए दर्ज, 1 लाख 47 हजार 454 वाहनों का किया चालान, 3 करोड़ से ज्यादा का शमन शुल्क वसूला, लॉकडाउन में 16 हजार 213 वाहन किए सीज।

➡सीतापुर- 65 लोगों की जांच में एक कोरोना पॉजिटिव, स्थानीय नागरिक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, बांग्लादेशी जमातियों के संपर्क में आया था, अन्य 64 स्थानीय लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, सीतापुर CMO आलोक वर्मा ने की पुष्टि।

➡कुशीनगर- क्वॉरेंटाइन सेंटर से 604 लोग भेजे गए घर, 14 दिन तक सेंटर में रहने के बाद घर भेजा, जिले में बनाए गए हैं 701 क्वॉरेंटाइन सेंटर, क्वॉरेंटाइन सेंटर में 1448 लोग रखे गए, घर जाने वालों को घर में ही रहने के निर्देश।

➡हरदोई- पुलिस कर्मियों को मिलेगी फेस किट, पुलिस लाइन में बन रही है फेस किट, लगातार पुलिसकर्मी बना रहे सुरक्षा उपकरण, बचाव के लिए बनाए जा रहे सुरक्षा उपकरण, जिले भर के पुलिस कर्मियों को मिलेगी किट।

➡लखीमपुर- संदिग्ध हालत में झोड़पियों में लगी आग, 15 झोपड़ियां आग में जलकर हुई खाक, 4 बकरी भीषण आग में जिंदा जली, आग बुझाते 2 युवक झुलसे अस्पताल में भर्ती, निघासन के टेगनहिया गांव की घटना।

➡देवरिया- कई गांवों में बन रही कच्ची शराब, आबकारी विभाग ने की छापेमारी, कच्ची शराब और लहन किया नष्ट, दर्जनों शराब बनाने के उपकरण भी तोड़े, पथरदेवा थान क्षेत्र का मामला।

➡फिरोजाबाद- भारत समाचार की खबर का असर, 100 वाहनों का पुलिस ने किया चालान, दो दिन पूर्व जाम की खबर दिखाई थी, बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस कर रही चेकिंग, बेवजह निकलने वालों पर हो रही कार्रवाई।

➡फिरोजाबाद- गरीब वर्ग के लोगों को बांटा जा रहा राशन, सरकार की ओर से निःशुल्क दे रहे हैं राशन, राशन वितरण प्रणाली के तहत आज से वितरण।

➡दिल्ली- स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया आंकड़ा, देश में अब तक कोरोना के 10363 मरीज, देश में कोरोना से 1036 मरीज ठीक हुए, देश में कोरोना से 339 लोगों की मौत, 24 घंटे में कोरोना से 179 मरीज ठीक हुए, 24 घंटे में कोरोना से 31 लोगों की मौत।

➡कानपुर- कानपुर में 8 सैंपल कोरोना पॉजिटिव आये, एक साथ 8 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, मदरसे से निकालकर किया गया था क्वॉरेंटीन, नारायण मेडिकल कॉलेज में किये गए क्वॉरेंटीन, सभी बिहार के कटिहार जिले के रहने वाले हैं, कानपुर में अब तक 20 कोरोना के केस मिले, कानपुर में एक्टिव 18,1 व्यक्ति हुआ ठीक, कानपुर में 1 व्यक्ति की हो चुकी है मौत।

➡बस्ती- बस्ती में 2 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी, बस्ती मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं दोनों मरीज, जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 16 पहुंची, अब तक जिले में कोरोना से 1 की हो चुकी मौत, एक रूधौली,दूसरा महाराष्ट्र निवासी है मरीज, दोनों मरीज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं-CMO

➡बरेली- भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या से हड़कंप, BJP अल्पसंख्यक मोर्चा का महानगर उपाध्यक्ष था, महानगर उपाध्यक्ष यूनुस अहमद डंपी की हत्या, घर के बाहर गोलियों से भूनकर की गई हत्या, जमीनी विवाद में बीजेपी नेता की हत्या की, परिजनों ने 4 लोगों पर लगाया हत्या का आरोप, एसएसपी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर, बारादरी क्षेत्र के ऐजाज नगर गौटिया की घटना।

➡आगरा- आगरा में एक और कोरोना पॉजिटिव की मौत, 7 अप्रैल से एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती था, अस्थमा अटैक के चलते कोरोना मरीज की मौत, शास्त्रीपुरम निवासी 57 वर्षीय व्यक्ति की मौत, आगरा जिलाधिकारी ने की मौत की पुष्टि, पहले 3 महिलाओं की कोरोना से हो चुकी मौत, कोरोना से आगरा जिले में हुई चौथी मौत।

➡मुरादाबाद- जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव की मौत, इलाज के दौरान कोरोना पॉजिटिव की मौत, तमिलनाडु का रहने वाला था कोरोना पॉजिटिव, संभल प्रशासन ने मुरादाबाद में कराया था भर्ती, तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में चल रहा था इलाज, जिले में कोरोना वायरस से अब तक 2 की मौत, मुरादाबाद जिलाधिकारी ने की पुष्टि।

➡ग्रेटर नोएडा- 2 लोगों में कोरोना पॉज़िटिव मिलने का मामला, मरीज़ों के सम्पर्क में आए 61 लोग क्वॉरेंटाइन, 8 परिवारों के 27 बच्चे,16 महिलाएं क्वॉरेंटीन, सभी को ग्रेनो में किया जा रहा क्वॉरेंटाइन, बीटा 2 इलाके में रुके थे कोरोना पॉज़िटिव मरीज, कॉन्टेक्ट चैन के ज़रिए पुलिस ने की पहचान, कुलेसरा बेगमपुर में मिले थे 2 पॉज़िटिव मरीज़, कल ही पूरे इलाके को कर दिया गया था सील।

➡नोएडा- नोएडा में हॉटस्पाट की संख्या हुई 27, पहले के 4 हॉटस्पाट इलाके सूची से हटे, पहले के 22 हॉटस्पाट में से 4 को हटाया, 9 नए हॉटस्पाट जोड़े गए सूची में, 9 इलाकों में लगातार पॉज़िटिव मरीज़ रहे, सेक्टर 50,कुलेसरा,सेक्टर 62 हॉटस्पाट, सभी नए हॉटस्पाट इलाके 3 मई तक सील।।

➡बागपत- रंजिश में दो पक्षों में खूनी संघर्ष की वारदात, दोनों पक्षों में तलवारबाजी,लाठी डंडों से हमला, दोनों पक्षों के 20 से ज्यादा लोग हुए घायल, घायलों में कई महिलाएं भी शामिल हैं, बागपत कोतवाली क्षेत्र के काठा गांव की घटना।

➡ग्रेटर नोएडा- खांसने पर साथी ने युवक को मारी गोली, गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती, लूडो गेम खेलते समय आई थी खांसी, खांसी आने पर युवकों में हुआ था विवाद, जारचा क्षेत्र के दयानगर गांव की घटना।

➡फिरोजाबाद- महिला की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव, सीएमओ दीक्षित ने पॉजिटिव होने की पुष्टि की, महिला के पति पहले ही कोरोना पॉजिटिव था, कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 19 हुई।

➡ग्रेटर नोएडा- अवैध रूप से मांस बेच रहा युवक गिरफ्तार, लॉकडाउन में अवैध रूप से बेच रहा था मांस, व्यक्ति के कब्जे से 60 किलो मांस बरामद, जारचा पुलिस ने छोलास गांव से किया अरेस्ट।

➡आगरा- आगरा में कोरोना के 6 नए मरीज मिले, 6 नए मरीज मिलने से इलाके में हड़कंप, कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 148, आगरा जिलाधिकारी ने की पुष्टि।



Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन