समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

02 अप्रैल 2020


➡ दिल्ली - देश में अबतक 1965 लोगों को कोरोना ,151 कोरोना संक्रमित ठीक हुए, 50 मौत ,कोरोना संक्रमित 50 लोगों की हुई मौत ,पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत ,24 घंटे में 328 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि।

➡ दिल्ली - सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान, मरकज से निकाले गए 108 लोग पॉजिटिव, कोरोना पॉजिटिव लोगों में 29 विदेशी, दिल्ली में कोरोना से अबतक 4 लोगों की मौत, मरने वालों में दो लोग तबलीगी जमात से, पब्लिक से जुड़े 1810 लोग आइसोलेशन में, 556 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

➡लखनऊ- सीएम के निर्देश पर टोल फ्री नम्बर जारी ,लोगों की मदद के लिए टोल फ्री नम्बर जारी ,1070 राहत कंट्रोल रूम का नंबर ,0522-22375656 पर भी कॉल कर सकते हैं,9454441036 पर व्हाट्सएप किया जा सकता है,कंट्रोल रूम का नम्बर 9454441045 

➡लखनऊ- प्रदेश में चार सीनियर पीसीएस के तबादले ,पुष्पराज सिंह एडीएम प्रोटोकॉल आगरा ,एडीएम आगरा मंजूलता हटाई गई ,कमिश्नर आगरा से संबंद्ध की गई मंजू,योगेंद्र कुमार एडीएम वित्त आगरा , रमेश चंद्र अपर आयुक्त मिर्जापुर मंडल.

➡लखनऊ - हजरतगंज में भवन हादसे पर शिकायत, सिब्तैनाबाद इमामबाड़े की ओर से शिकायत, पुलिस को सिब्तैनाबाद की ओर की शिकायत, इमामबाड़े के प्रबंधक मुतवल्ली ने भेजी शिकायत, मार्क्समैन के खिलाफ भेजी पुलिस को शिकायत, अवैध रूप से काबिज दुकानदारों पर आरोप, सिब्तैनाबाद इमामबाड़ा संरक्षित भवन है.

➡लखनऊ - तबलीगी जमात के लोग यूपी में चिन्हित, मेरठ में 304, बरेली में 145 जमाती चिन्हित, वाराणसी में 197, आगरा में 104 जमाती चिन्हित, प्रयागराज में 40, गोरखपुर में 187, लखनऊ में 69, कानपुर में 33, नोएडा में 70 जमाती चिन्हित, हापुड़ में 40-50 क्वारेंटाइन सेंटर से भाग गए.

➡लखनऊ- प्रदेश में चार सीनियर पीसीएस के तबादले ,पुष्पराज सिंह एडीएम प्रोटोकॉल आगरा,एडीएम आगरा मंजूलता हटाई गई ,कमिश्नर आगरा से संबंद्ध की गई मंजू, योगेंद्र कुमार एडीएम वित्त आगरा , रमेश चंद्र अपर आयुक्त मिर्जापुर मंडल।

➡ लखनऊ - ऑनलाइन पेंशन कल दी जाएगी, सीएम योगी कल पहुंचाएंगे ऑनलाइन पेंशन, समाज कल्याण महिला कल्याण विभाग में कार्यक्रम.

➡ लखनऊ - यूपी में तलाशी के दौरान 287 विदेशी मिले, 286 विदेशियों को क्वारेंटाइन किया गया, 32 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई, टूरिस्ट वीजा लेकर धर्म के प्रचार का आरोप, 211 पासपोर्ट जब्त किए गए
,मेरठ और गाजीपुर में 1-1 कोरोना पॉजिटिव.

➡ लखनऊ - रंजिश में दूध डेरी संचालक को मारी गोली, संचालक के पास खड़े अन्य को लगी गोली, दाहिनी कोहनी में गोली छूते हुए निकली, ठाकुरगंज के कैटेल कॉलोनी का मामला.

➡ लखनऊ- SDM पल्लवी मिश्रा ने मारा छापा,दुकानों पर आम ग्राहक बनकर छापा मारा,कुछ दुकानदारों को हिदायत देकर छोड़ा,mकई दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई ,अधिक दाम पर सामान बेचने की शिकायत।

➡ लखनऊ- सरकार ने कंट्रोल रूम नंबर जारी किया ,1070 राहत कंट्रोल रूम का नंबर,0522-22375656 पर भी कॉल कर सकते हैं,9454441036 व्हाट्सएप नंबर,हेल्पलाइन के लिए एक नंबर भी दिया , 9454441045 पर मदद करने वाले फोन करें।

➡ अलीगढ़ - महिला पुलिसकर्मियों ने मास्क बनाना शुरू किया, पुलिस लाइन में महिला पुलिसकर्मी बना रही मास्क, जरूरत पड़ने पर आम नागरिकों को वितरित करेंगे.

➡ हमीरपुर - कबीर अहमद, अनवर इस्लाम के घर पुलिस, दिल्ली की जमात में शामिल हुए दोनों लोग, परिवार के 9 सदस्यों की जांच की जा रही, आसपास के इलाके को सैनेटाइज किया गया, सदर कोतवाली इलाके का मामला.

➡ बागपत - लॉकडाउन में अवैध वसूली पर कार्रवाई, SP ने 2 सिपाहियों को निलंबित किया है, चौकी इंचार्ज और 2 सिपाही लाइन हाजिर, रात में पैसे लेकर गाड़ियां पास कराते थे, खेकड़ा की डूंडाहेड़ा पुलिस चौकी का मामला.

➡ कानपुर - कानपुर की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या, किसान की हत्या और परिवार गंभीर घायल, दंबग ग्रामीणों से मामूली विवाद पर हत्या हुई, दबंग बकरे को मार रहे,किसान ने मना किया, परिवार के 7 लोग गंभीर रूप से घायल हुए, पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया, घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के बेहुटा में हत्या.

➡ देवरिया - 13 जमातियों का मकान में रुकने का मामला, मकान मालिक पर पुलिस ने केस दर्ज किया, सभी का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण, सभी स्वस्थ्य, मौलानाओं के रुकने की सूचना नहीं दी गई थी, खुखुन्दू थाना क्षेत्र के खजुरी गांव का मामला.

➡ कानपुर देहात - मनरेगा कार्ड धारकों के साथ अवैध वसूली, कोटेदार राशन देकर अवैध वसूली कर रहा, सरकार ने फ्री में राशन देने का एलान किया, विरोध करने पर प्रधान के साथ मारपीट की, कोटेदार और प्रधान में मारपीट का वीडियो, रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡ बहराइच - बॉर्डर पर नो मेंस लैंड खाली कराया गया,180 नेपाली नागरिक क्वारंटाइन किए गए,नेपाली अधिकारी सभी को साथ लेकर गए,DM और नेपाली अफसरों की बातचीत हुई,बहराइच का रुपइडिहा बॉर्डर कराया खाली।

➡ बहराइच- 17 विदेशियों समेत 21 लोगों पर केस दर्ज,2 मस्जिदों में जमात पर आए लोगों पर केस,10 इंडोनेशिया,7 थाईलैंड के नागरिकों पर केस,4 भारतीयों पर भी पुलिस ने केस दर्ज किया,ट्रामा सेंटर में सभी को क्वारंटाइन किया गया,कोतवाली नगर में दर्ज किया गया मुकदमा।

➡ अमेठी- जगदीशपुर कस्बे में मेडिकल स्टोर पर छापा,इजहार मेडिकल स्टोर को सील किया गया है,महंगे दामों पर दवा और मास्क बेचे जा रहे ,डीआई दीपक शर्मा की कार्रवाई से हड़कंप।

➡ सहारनपुर - 57 विदेशियों पर पुलिस ने केस दर्ज किया, मंडी कोतवाली,देहात कोतवाली में केस दर्ज, देवबंद और कुतुबशेर में पुलिस ने केस लिखा, सभी को क्वारंटाइन किया गया,पासपोर्ट जब्त, 150 अन्य भी आइसोलेट किए गए हैं- पुलिस.

➡ गोंडा- दिल्ली के 9 जमाती मस्जिद में नजरबन्द, सभी को मस्जिद में किया गया क्वारंटाइन,दिल्ली से गोंडा आए थे जमात में हिस्सा लेने,डॉक्टर्स की टीम ने किया सभी का परीक्षण,14 अप्रैल तक मस्जिद में ही रहने के आदेश,धानेपुर में मदरसा अरबिया उलूम की मस्जिद।

➡ सोनभद्र - धारदार हथियार से बेटे ने मां की हत्या की, मानसिक रूप से परेशान बताया जा रहा बेटा, किसी बात को लेकर मां-बेटे में हुई थी बहस, युवक अरेस्ट,पन्नूगंज थाना क्षेत्र की घटना.
-----------------------------------
➡केरल- बीमार लोगों को शराब देने का मामला, केरल सरकार के फैसले पर लगाई रोक, केरल हाईकोर्ट ने फैसले पर लगाई रोक, अगले 3 हफ्ते के लिए लगाई गई रोक, शराब बंदी के बाद बीमार लोगों को शराब देने का फैसला था।

➡मुंबई- मुंबई के धारावी में पुलिस पर पथराव, एक आरोपी गिरफ्तार,8 की तलाश जारी, कल शाम धारावी में पुलिस पर पथराव हुआ था, धारावी में दो कोरोना के मामले सामने आए हैं, कल कोरोना के एक मरीज़ की मौत हुई थी।

➡दिल्ली- पंजाब में कोरोना के 47 मरीज हुए,होशियारपुर में एक और युवक संक्रमित,UK से लौटी 2 कोरोना पॉज़िटिव महिलाएं,उन्हीं दोनों के सम्पर्क में आया था युवक,गांव के 41 लोगों का भी सैंपल भेजा गया।

➡दिल्ली- फेक न्यूज रोकने के लिए केंद्र का बड़ा कदम, फेक न्यूज को वेरीफाई करेगी केंद्र सरकार, आम जनता सरकार को दे सकती है जानकारी, सरकार को फेक न्यूज की जानकारी दे सकते, सरकार ने व्हाट्सएप नंबर, ई-मेल जारी किया, व्हाट्सएप नंबर 8799711259 जारी किया, pibfactcheck@gmail.com ई-मेल जारी किया।

➡दिल्ली- दिल्ली में एक और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली एम्स के एक डॉक्टर कोरोना पॉज़िटिव, फिजियोलॉजी डिपार्टमेंट में सीनियर डॉक्टर है, एम्स के सीनियर डॉक्टर को कोरोना संक्रमण।

➡लखनऊ- लॉकडाउन में जमातियों पर कार्रवाई मामला,JCP लॉ एंड ऑर्डर नवीन अरोड़ा का बयान,अभी तक तीन थानों में केस दर्ज हुआ ,मड़ियांव, काकोरी और कैसरबाग में केस ,तीन जगहों पर 23 लोग पाए गए थे ,कई धाराओं में 23 लोगों पर केस दर्ज ,पासपोर्ट, फॉरनर एक्ट के तहत केस- जेसीपी

➡लखनऊ- सिब्तैनाबाद इमामबाड़े में गेट गिरने का मामला,मार्क्समैन के खिलाफ हजरतगंज में हो रहा केस,मुतवल्ली मोहम्मद हैदर दर्ज करवा रहे हैं केस,संरक्षित इमारत में गैर कानूनी तरीके से निर्माण,एएसआई में दर्ज है सिब्तैनाबाद इमामबाड़ा गेट,मार्क्समैन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई,तमाम कॉमर्शियल सिलेंडर भी किचन में मौजूद,पुलिस अभी जेसीबी बुलाकर मलबा हटवा रही है।

➡दिल्ली- पीएम ने मुख्यमंत्रियों के साथ वीसी की,कोरोना,क्वारंटाइन को लेकर दिए निर्देश,'कुछ हफ्तों जांच,आइसोलेशन पर फोकस करें',क्वारंटाइन पर सभी लोग फोकस करें-पीएम,निजामुद्दीन मरकज को लेकर भी चर्चा हुई।

➡लखनऊ- योगी आदित्यनाथ सरकार ने खोला खजाना,सरकारी विभागों को दिए 1500 करोड़ रुपए,स्वास्थ्य सेवाओं,जरूरतमंदों के लिए पैसे दिए,मेडिकल उपकरण खरीद के लिए 389 करोड़ ,जरूरतमंदों को सहायता के लिए 750 करोड़ ,अस्थाई आश्रय स्थल, आम रसोईघरों को पैसा,फूड पैकेट के लिए 75 जिलों को 215 करोड़ ,मास्क,PPI, आरटी-PCR उपकरण, वेंटीलेटर्स,खरीदने के लिए 100 करोड़ रुपए दिए गए,राजकीय मेडिकल कॉलेजों को 29.50 करोड़।

➡लखनऊ- प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य ने जारी किया नंबर, 1 मार्च के बाद विदेश से लौटे लोग तत्काल करे संपर्क, प्रमुख सचिव चिकित्सा का डीएम, सीएमओ को निर्देश, सभी डीएम और सीएमओ को जारी किए निर्देश, मोबाइल एप, टॉल फ्री नंबर 18001805145 जारी।

➡लखनऊ- डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने राशन बांटा, गरीबों,मजदूरों में खाना और राशन बांटा, आटा, दाल, चीनी, चाय और मसाले के पैकेट, लॉकडाउन के प्रति लोगों को जागरुक किया, प्रवक्ता नवीन श्रीवास्तव के नेतृत्व में बांटा, विश्वश्वरैया भवन से की गई गाड़ियां रवाना।

➡लखनऊ- कोरोना से लड़ाई में 1.50 करोड़ की मदद, डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने की मदद, विधायक निधि से 1.50 करोड़ रुपए दिए, लखनऊ के लिए एक करोड़ रुपए दिए हैं, आगरा,रायबरेली के लिए 25-25 लाख दिए।

➡लखनऊ- तबलीगी जमातियों को लेकर होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, कोरोना के आंकड़ों को लेकर होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, जमातियों को कोरोना संक्रमण पर होगी पीसी, थोड़ी देर में होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस।

➡लखनऊ- यूपी रोडवेज कर्मियों ने आर्थिक मदद, रोडवेज कर्मियों ने एक दिन का वेतन दिया, कोरोना से लड़ने के लिए 2.47 करोड़ दिए, सीएम राहत कोष में 2.47 करोड़ दिए, प्रमुख सचिव और एमडी रहे मौजूद, सीएम योगी से मिलकर चेक सौंपा।

➡लखनऊ- तब्लीगी जमात के 27 सदस्यों की रिपोर्ट, 26 जमातियों की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव, एक जमाती की अभी रिपोर्ट इंतजार में है, लोकबंधु अस्पताल से 27 जमाती क्वारेंटाइन, 26 रिपोर्ट निगेटिव आने से राहत भरी सांस, सभी 27 लोग तब्लीगी जमात के सदस्य हैं।

➡कानपुर- 8 विदेशी जमातियों पर एफआईआर दर्ज, बाबूपुरवा से पकड़े गए 8 विदेशी जमाती, दिल्ली के निजामुद्दीन से आए थे जमाती, सभी जमातियों को क्वारेंटाइन किया गया, ईरान से इब्राहिम फौलादी,मजदनी,यूनुस, अफगनिस्तान से महमूद शाह,शब्बीर पर FIR, जरीन जायजान,बारात रहमदुल्लाह पर FIR, यूके से दाऊद अयूब इस्माइल पर FIR दर्ज, बाबुपुरवा थाने में दर्ज की गई एफआईआर।

➡पीलीभीत- तब्लीगी जमात पर शहर मुफ्ती का बयान-‘125 साल पहले अरब ने खारिज किया था’,‘तबलीगी जमात को इस्लाम ने खारिज किया था’,यह जेहादी विचारधारा के लोग है- शहर मुफ्ती,आतंकवादी संगठनों से तालुक रखते है-मुफ्ती,कोरोना के नाम पर गंदगी फैलाई जा रही- मुफ्ती,‘कैमिकल डालकर दुनिया से खत्म कर देना चाहिए’।

➡मेरठ- बेटे ने पिता को मौत के घाट उतारा, बेटे ने पिता का गला घोटकर हत्या की, जमीनी विवाद में पिता की बेरहमी से हत्या, पिता की हत्या के बाद इलाके में सनसनी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, पुलिस ने आरोपी बेटे को अरेस्ट किया, मेरठ थाना परतापुर के घोपला की वारदात।

➡बलिया
मायके से लौटी पत्नी को नहीं मिली एंट्री, पति ने घर में रखने से कर दिया इनकार, कोरोना के चलते पत्नी को नहीं मिली एंट्री, लाचार पत्नी जिला अस्पताल में रह रही है, पत्नी ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार, बलिया क्षेत्र के गुरूद्वारा मोहल्ले का मामला।

➡संभल- बाहर से आए मजदूर की मौत से हड़कंप, होम क्वारेंटाइन व्यक्ति की संदिग्ध मौत, स्वास्थ्य विभाग ने किया था होम क्वारेंटाइन, 7 दिन पहले दिल्ली से वापस आया था मजदूर, सूचना पर स्वास्थ्य टीम रवाना की गई, रजपुरा के मलिकपुर गांव का मामला।

➡गाजीपुर- जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, 11 में केवल 2 जमातियों के ही भेजे गए सैंपल, कोरोना जांच के लिए वाराणसी भेजे गये सैंपल, निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए थे 11 लोग, 9 लोगों के अभी तक नहीं भेजे गए सैंपल।

➡वाराणसी- मरकज में शामिल 1 युवक की पहचान, दिल्ली से लौटे युवक अस्पताल में भर्ती, वाराणसी के कुल 11 लोगों की पहचान, 5 दिल्ली में-6 को वाराणसी अस्पताल में भर्ती, जिला प्रशासन गायब लोगों की तलाश में।

➡मऊ- बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर कार्रवाई, बेवजह घूम रहे लोगों पर पुलिस की कार्रवाई, पुलिस ने लापरवाह लोगों को सिखाया सबक, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की हिदायत दी।

➡बांदा- सविंदा कर्मियों के अनशन का दूसरा दिन, राजकीय मेडिकल कॉलेज में कर रहे अनशन, सेफ्टी किट-सैलरी को लेकर कर रहे धरना, राजकीय मेडिकल कॉलेज का मामला।

➡वाराणसी- मरकज में शामिल 1 युवक की पहचान, दिल्ली से लौटे युवक अस्पताल में भर्ती, वाराणसी के कुल 11 लोगों की पहचान, 5 दिल्ली में-6 वाराणसी अस्पताल में भर्ती, जिला प्रशासन गायब लोगों की तलाश में।

➡अम्बेडकरनगर- एम्बुलेंस कर्मियों की हड़ताल का मामला, एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष की गिरफ्तारी से नाराजगी, एम्बुलेंस कर्मियों ने शुरू किया कार्य बहिष्कार, भारी संख्या में कलेक्ट्रेट गेट पहुंचे एम्बुलेंस कर्मी, मुकदमा खत्म करने,रिहाई की कर रहे मांग।

➡बुलंदशहर- चेन्नई के 9 जमाती क्वारेंटाइन, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद क्वारेंटाइन, 14 मार्च को तबलीगी जमात गए थे, कसाईबाड़ा स्थित एक मकान में क्वारेंटाइन।

➡सहारनपुर- सभी पुलिसकर्मीं 1 दिन की सैलरी डोनेट करेंगे, सिपाही से लेकर SSP तक करेंगे मदद, एक दिन की सैलरी सभी CM फंड में देंगे, SSP ने ड्राफ्ट बनाकर DGP को सौंपा।

➡कानपुर- पुलिस ने 10 जमातियों को पकड़ा, सभी निबियाखेड़ा गावं के रहने वाले, पुलिस ने सभी को स्कूल में क्वारेंटाइन किया, उत्तराखंड के रुड़की की तबलीगी जमात में गए थे, सभी जमातियों की उम्र 18 से 35 साल।

➡शाहजहांपुर- मदरसे से 11 विदेशी नागरिक मिले, मदरसे से विदेशी नागरिक मिलने पर हड़कंप, पुलिस ने सभी को जांच के लिये भेजा, सभी 11 लोग क्वारेंटाइन किए गए, चौक के अंडा चौराहे के मदरसे का मामला।

➡गाजियाबाद- ओवररेटिंग मामले में दर्ज हुई एफआईआर, ग्रोसरी शॉप के मालिक पर दर्ज हुई FIR, खाद्य समाग्रियों की कालाबाजारी कर रहे थे, विजयनगर थाना में दर्ज हुई एफआईआर।

➡गोरखपुर- एसडीएम सदर ने बड़ी कार्रवाई की, किराने की एक बड़ी दुकान को सील किया, निर्धारित मूल्य से अधिक दाम ले रहा था, लक्ष्मीनारायण सुपर मार्केट को किया सील, गोरखपुर के तारामंडल क्षेत्र का मामला।

➡हमीरपुर- नदी में नहाने गए मासूम की डूबकर मौत, पुलिस ने शव को बाहर निकलाला, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡हरदोई- 15 जमातियों पर FIR दर्ज कराई गई, चौकी इंचार्ज ने दर्ज कराई एफआईआर, जमात से आने पर नहीं दी थी सूचना, सभी जमातियों को आइसोलेट किया गया।

➡गोंडा- कोटेदार उड़ा रहे नियमों की धज्जियां, राशन की दुकान पर जमकर हुई भीड़, सुबह से लगी राशन लेने वालों की भीड़, कटरा बाजार थाना क्षेत्र का मामला।

➡आगरा- पत्नी ने पति की निर्मम हत्या की, कातिल पत्नी को पुलिस ने अरेस्ट किया, बरहन के गांव खांडा में पति की हत्या की, 5 दिन पहले ही नोएडा से घर लौटा था।

➡प्रतापगढ़- क्वारेंटाइन किये गए युवकों का वीडियो वायरल, 8 दिन के बाद लाया गया प्राथमिक विद्यालय, पट्टी के चौरसिया पट्टी कुंदनपुर का मामला।

➡लखीमपुर- राशन डीलर यूनिट से कम दे रहे राशन, राशन देने पर वसूली का भी आरोप, शिकायातों पर नहीं हो रही कोई कार्रवाई।

➡झांसी- लॉकडाउन का आज 9वां दिन, झांसी के हर चौराहे पर पुलिस तैनात, नियम तोड़ने पर होगी सख्त कार्रवाई।

➡हाथरस- किन्नर समाज ने बांटा गरीबों को खाना, लॉकडाउन के चलते किन्नरों की पहल, सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡प्रतापगढ- क्वारेंटाइन किये गए युवकों का वीडियो वायरल, 8 दिन के बाद लाया गया प्राथमिक विद्यालय, पट्टी के चौरसिया पट्टी कुंदनपुर का मामला।

➡इटावा- DM-SDM ने किया लॉकडाउन का निरीक्षण, दोनों अधिकारियों ने किया निरीक्षण, दुकानों पर औचक निरीक्षण किया।

➡अमेठी- लाकडाउन का आज 9वां दिन, DM-SSP ने किया निरीक्षण, सभी से घरों में रहने की अपील।

➡कुशीनगर- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू की पहल,बिहार से गांव लौटे लोगों को भोजन कराया,गांव में क्वारंटाइन सेंटर में ही भोजन कराया,सेवरही के लोकमान्य कॉलेज में हैं क्वारंटाइन,लल्लू के साथियों ने घर से खाना बनवाया था।
-------------------------------------------------------------------
➡मुबंई- देश का सबसे छोटा कोरोना पॉजिटिव मरीज, 3 दिन के नवजात बच्चे को कोरोना वायरस, एक महिला और उनके 3 दिन को कोरोना, मुंबई में महिला और उनका बच्चे को कोरोना।

➡मुबंई- महाराष्ट्र में कोरोना के 3 नए मामले आए सामने, पुणे से 2 और बुलढाणा में 1 मामला सामने आया, महाराष्ट्र में कोरोना पीड़ितों की संख्या 338 पहुंची।

➡इंदौर- स्वास्थ्य कर्मियों की टीम पर हमला, कोरोना की जांच के लिए गई थी टीम, पत्थरों ,लाठी-डंडे और पाइप से पीटा, हमले में 2 महिला डॉक्टर भी घायल।

➡गुजरात- गुजरात में कोरोना वायरस से 7वीं मौत, कोरोना से संक्रमित 52 साल के व्यक्ति की मौत, 16 मार्च को ही कोरोना के लक्षण सामने आए थे, गुजरात में अबतक 87 पॉजिटिव मामले सामने आए।

➡दिल्ली- बालगृहों में बच्चों की सुरक्षा का मामला, SC ने बच्चों की सुरक्षा पर स्वतः संज्ञान लिया, कोरोना के ख़तरे को लेकर कल सुनवाई, बालगृहों में बच्चों को लेकर कल सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट कल मामले की सुनवाई करेगा।

➡दिल्ली- ईरान में फंसे भारतीय को लेकर SC का आदेश, ईरान में फंसे भारतीय स्वस्थ हो जाएं फिर देंगे आदेश-SC, भारत सरकार के काम से सुप्रीम कोर्ट संतुष्ट , भारतीयों को लाने की मांग वाली याचिका का निपटारा।

➡लखनऊ- जरूरतमंदों को लिए मुख्यमंत्री योगी मसीहा, जरूरतमंदों को लिए सीएम ने खोला खजाना, गरीबों, वृद्धों,विधवा महिलाओं, दिव्यांगों को मदद, अशक्तों के लिए सीएम योगी ने खोला खजाना, जरूरतमंदों के खाते में भेजेंगे 850 करोड़ रूपए, एक क्लिक में खातों में भेजेंगे 850 करोड़ रूपए, लगभग 83 लाख रुपए लोगों को मिलेगा पैसा,मनरेगा मजदूरों को एक दिन में 611 करोड़ का भुगतान,एक दिन में अबतक का सबसे बड़ा भुगतान होगा।

➡लखनऊ- कमिश्नर के आदेश पर मुकदमा दर्ज, कैसरबाग के बाद काकोरी, मड़ियांव में भी केस, काकोरी में जमात के व्यवस्थापक पर मुकदमा, व्यवस्थापक समेत 12 लोगों पर मुकदमा दर्ज, 10 बांगलादेशियों पर भी काकोरी में मुकदमा, मंडियांव में भी जमातियोमं पर मुकदमा दर्ज, 2 व्यवस्थापक समेत 7 बांगलादेशियों पर FIR, मड़ियांव पुलिस ने 9 लोगो पर दर्ज की FIR

➡लखनऊ- मेडिकल स्टोर संचालकों ने नहीं दिया जवाब, मनमानी कीमत बेचने के मामले पर सख्ती, सेनेटाइजर की बिक्री पर एफएसडीए सख्त, दस्तावेज न देने वाले का लाइसेंस होगा निरस्त, इसके लिए एक सप्ताह का दिया गया समय।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, शाम 7 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे CM, कानपुर,लखनऊ के अधिकारियों के साथ चर्चा, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक करेंगे, कानपुर,लखनऊ डिवीजन के अधिकारी रहेंगे, नेपाल सीमा से सटे 7 जिलों के अधिकारी भी रहेंगे।

➡लखनऊ- राजधानी लखनऊ को किया जा रहा सेनेटाइज, फायर विभाग की गाड़ियां भी की गई रवाना, नगर आयुक्त,कमिश्नर ने गाड़ियां की रवाना, 600 गाड़ियां फायर की गांड़ियां के लिए लगी, हजरतगंज चौराहा से महा अभियान की शुरुआत।

➡लखनऊ- लॉकडाउन में निराश्रित पशुओं का भी ख्याल, मुख्यमंत्री के निर्देश पर रखा जा रहा ख्याल, चारा और भोजन का पूरा प्रबंध किया जा रहा, प्रमुख सचिव पशुपालन की अगुवाई में प्रबंध, विभाग चारा और भोजन का प्रबंध कर रहा।

➡लखनऊ- सपा MLC आनंद भदौरिया ने आर्थिक मदद दी, विधायक निधि स 25 लाख की आर्थिक मदद की, सीतापुर जिला प्रशासन को 25 लाख की मदद।

➡लखनऊ- विदेश से आने वाले को देनी होगी रिपोर्ट, जिलाधिकारी को रिपोर्ट देनी होगी, ऐसा न करने वाले पर सख्त कार्रवाई होगी, सीएम कार्यालय ने सभी डीएम को भेजे निर्देश, 12 मार्च के बाद विदेश से लौटने वालो पर नियम लागू।

➡लखनऊ- मुफ़्त राशन वितरण पर समीक्षा बैठक, सीएम ने राशन वितरण की समीक्षा की, टीम- 11 के साथ सीएम ने की समीक्षा, टीम इलेवन के अधिकारियों के साथ बैठक।

➡लखनऊ- प्रदेश सरकार ने इंतजामों की तस्वीरें की सांझा, संतकबीरनगर,सिद्धार्थनगर,मिर्जापुर की तस्वीरें, स्कूलों में रखे गए कोरोना संदिग्धों के लिए इंतजाम, साफ सफाई,सोशल डिस्टेंसिंग का रखा विशेष ध्यान।

➡लखनऊ- अमीनाबाद मरकज मस्जिद में जमात का मामला, जमात के व्यवस्थापक अली हसन पर मुकदमा दर्ज, किर्गिस्तान से 6 नागरिकों पर भी मुकदमा दर्ज, कैसरबाग इंसेक्टर ने दर्ज किया मुकदमा।

➡लखनऊ- कोरोना वायरस से बचाव को लेकर दी गई छूट, विधायक अपनी एक वर्ष की निधि को दे पाएंगे, विधानमंडल क्षेत्र विकास निधि को खर्च करने में की छूट, ग्राम विकास विभाग ने शासनादेश किया गया जारी।

➡लखनऊ- प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की अपील का असर, अपने-अपने घर पर लोगों ने लगाया बोर्ड, कोरोना से बचने के लिए रिश्तेदारों से अपील, लोगों ने रिश्तेदारों से घर न आने की अपील की, हजरतगंज के पार्क रोड का मामला।

➡लखनऊ- कोरोना को लेकर बैंकों में तैनात होंगे सिपाही, बैंकों में भीड़ को लेकर की जाएगी तैनाती, अपर मुख्य सचिव गृह ने भेजा पत्र, डीजीपी और जिलों की डीएम,एसपी को भेजे पत्र।

➡लखनऊ- कोरोना को लेकर बैंकों में तैनात होंगे सिपाही, बैंकों में भीड़ को लेकर की जाएगी तैनाती, अपर मुख्य सचिव गृह ने भेजा पत्र, डीजीपी और जिलों की डीएम,एसपी को भेजे पत्र।

➡लखनऊ- लॉकडाउन में खुद कमिश्नर सड़कों पर निकले, राजधानी के कई इलाकों का किया निरक्षण, सोशल डिस्टेंसिंग का कमिश्नर करा रहे पालन, लाइन लगवाकर पुलिस बांट रही गेहूं, चावल।

➡लखनऊ- हजरगंज चौराहे पर सेनेटाइजेशन की तैयारी, कोरोना के बढ़ने संक्रमण बचाव को लेकर तैयारी, हज़रतगंज क्षेत्र को सेनिटाइज किया जा रहा है।

➡लखनऊ- KGMU में शाम से अभी तक 25 सैंपलों की जांच, 1 सैंपल पॉजिटिव, 24 सैंपल निगेटिव पाए गए, लखनऊ में कोई भी पॉजिटिव नहीं पाया गया है।

➡आगरा- आगरा पुलिस का अमानवीय व्यवहार आया सामने, कोरोना से लड़ाई के बीच अमानवीय व्यवहार, मजदूरों को पीटकर रात में चंबल नदी में उतारा, पानी में चलकर मध्य प्रदेश पहुंचे बेबस मजदूर, सीमा सील होने पर मजदूरों को नदी में उतारा, अशोकनगर-शिवपुरी जा रहे मजदूरों से बर्बरता, घडि़याल-मगरमच्छ के खतरे के बीच फेंका गया, मजदूरों ने किसी तरह से चंबल नदी पार किया, बच्चों, बुजुर्ग, महिला समेत 52 लोग आए थे, बाह में आलू खोदने के लिए आए थे मजदूर, सभी लोग नदी पार कर आए हैं- अटेर एसडीएम, बाह तहसील के थाना खेरा राठौर का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- लखीमपुर खीरी में पुलिस का अत्याचार, ग्रामीण मजदूर ने आत्महत्या कर ली, पुलिस की पिटाई से क्षुब्ध होकर सुसाइड, क्वारेंटाइन में सिपाही ने भयानक पिटाई की थी, भूख से बेहाल परिवार को खाना देना चाहता था मजदूर, सुसाइड के पहले मजदूर ने ऑडियो भी बनाया, सोशल मीडिया पर मरने से पहले का ऑडियो वायरल, क्वारेंटाइन से निकलने पर भयंकर पिटाई हुई थी, मैगलगंज क्षेत्र के फरिया पिपरिया का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- भारत समाचार की खबर का असर, पुलिस पिटाई के बाद आत्महत्या का मामला, आरोपी सिपाही को लाइन हाजिर किया गया, मामले की जांच सीओ मितौली को दी गई, पलायन कर आए मजदूर ने आत्महत्या की थी, पिटाई से क्षुब्ध होकर आत्महत्या की थी, मैगलगंज थाने में तैनात था आरोपी सिपाही।

➡इटावा- इटावा जेल में कैदियों के बीच गैंगवार, जेल के अंदर गैंगवार में कैदी की हत्या, डी-2 गैंग के शार्प शूटर राशिद की मौत, हिस्ट्रीशीटर मोनू पहाड़ी उर्फ राशिद की मौत, जेल में कैदियों के बीच हुआ जमकर संघर्ष, जेल में मारपीट के दौरान कैदी की मौत, कैदियों और जेल कर्मियों में भी मारपीट, एक दर्जन कैदी मारपीट में गंभीर घायल, डिप्टी जेलर समेत एक दर्जन जेलकर्मी भी घायल।

➡अमरोहा- लॉकडाउन में महिला दारोगा-कॉन्स्टेबल की दबंगई, मुख्य बाजार में महिलाओं पर किया लाठीचार्ज, गोद मे मासूम बच्चा होने के बाद भी की पिटाई, महिला पर महिला पुलिस ने किया लाठीचार्ज, पुलिस का लाठी भांजते वीडियो हुआ वायरल, नगर कोतवाली के कटरा बाजार का मामला।

➡पीलीभीत- खेत में बाघ के छिपे होने का मामला, वन विभाग के कर्मचारी हाथियों से कर रहे काम्बिंग, 2 मौतों के बाद जागा वन विभाग, तलाश जारी, बाघ की लोकेशन ट्रेस कर की जा रही तलाश, गन्ने के खेत में बाघ के छिपे होने की आशंका, पीलीभीत की माला रेंज इलाके का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- लॉकडाउन पर पुलिस पर हमले का मामला, उपद्रवियों पर पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज, 5 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पूर्व प्रधान समेत 5 लोगों को किया गिरफ्तार, उपद्रवियों ने किया था पुलिस पर हमला, सब इस्पेक्टर और 2 कांस्टेबल हुए थे घायल, भोपा थाना क्षेत्र के मोरना का मामला।

➡बलिया- पुलिस का अमानवीय चेहरा आया सामने, गर्भवती महिला पर पुलिस ने लाठी चलाई, महिला समेत 2 लोगों को लाठी से पीटा, पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस ने जमकर पीटा, अपने घर के बाहर बैठी थी गर्भवती महिला, 2 महिलाएं घायल, तस्वीरे कैमरे में कैद, बलिया के सहतवार थाने के सामने का मामला।

➡अयोध्या- रामनवमी को लेकर अयोध्या में फुल लॉकडाउन, अयोध्या धाम की सीमा को किया गया सील, जनपद की सीमा पर लगाई गई भारी फोर्स, सरयू स्नान घाटों पर लगाए गए आरएएफ जवान, सरयू में सामूहिक स्नान पर रोक लगाई गई, 12 बजे प्रतीकात्मक रूप से श्रीराम लेंगे जन्म।

➡बस्ती- बस्ती में कोरोना वायरस का एक मरीज मिला, एक और कोरोना का मरीज मिलने से हड़कंप, मृतक कोरोना पीड़ित का करीबी हैं युवक, केजीएमयू से कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, पीड़ित के संपर्क में आए लोगों की तलाश तेज, युवक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया।

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में कोरोना का एक और मामला, 29 वर्षीय महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, वसुंधरा इलाके की महिला को कोरोना पॉजिटिव, कोरोना संक्रमित युवक के संपर्क में थी महिला, सीजफायर कंपनी के कर्मचारी के सम्पर्क में थी, महिला को आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्ती।

➡मुरादाबाद- मुरादाबाद में एंबुलेंस सेवा का बुरा हाल, एंबुलेंस न पहुंचने से मरीज की मौत, मरीज को ठेले पर लेकर पहुंचे अस्पताल, अस्पताल पहुंचते ही युवक की हुई मौत, 108 पर कॉल करने पर नहीं पहुंची एम्बुलेंस, 3 बार फोन करने पर भी नहीं पहुंची एम्बुलेंस, ठेले से ही शव वापस लेकर गए परिजन, मुगलपुरा थाना क्षेत्र की घटना।

➡कानपुर- कोरोना संदिग्ध की मौत से हड़कंप, हैलट में भर्ती संदिग्ध महिला की मौत, दो दिन पहले जांच के लिए भेजा था सैंपल, महिला की अभी कोरोना रिपोर्ट नहीं आई, दिल्ली से आई महिला में थे कोरोना के लक्षण, हैलट अस्पताल ने शव को सील किया, मरीज का कोरोना का ही इलाज हो रहा था-CMO, रिपोर्ट आने के बाद ही होगी पुष्टि-CMO

➡संभल- बाहर से आए मजदूर की मौत से हड़कंप, होम क्वारेंटाइन व्यक्ति की संदिग्ध मौत, स्वास्थ्य विभाग ने किया था होम क्वारेंटाइन, 7 दिन पहले दिल्ली से वापस आया था मजदूर, सूचना पर स्वास्थ्य टीम रवाना की गई, रजपुरा क्षेत्र के मनिकरपुर गांव का मामला।

➡चंदौली- लॉक डाउन का आज 9वां दिन, हजारों प्रवासियों का हो चुका है परिक्षण, सभी प्रवासियों के रिपोर्ट निगेटिव, ASP ने कविता के माध्यम से की अपील, ASP प्रेमचंद ने लोगों को सुनाई कविता, रिटायर्ड प्रोफेशर को पुलिस ने पहुंचाई दवा, कंदवा थाना प्रभारी ने वाराणसी से मंगाई दवा।

➡बुलन्दशहर- जमात से लौटे 16 विदेशी नागरिक पकड़े गए, सभी नागरिकों पर SSP ने केस दर्ज कराया, विदेशी यात्रा से लौटे 11 लोगों पर केस दर्ज, 224 जमातियों को क्वारेंटाइन किया गया, पुलिस ने अलग-अलग इलाकों से पकड़ा।

➡कानपुर- जमात के कई लोगों को पुलिस उर्सला लेकर पहुंची, उर्सला पहुंचे जमात के 8 लोग हरियाणा के रहने वाले, सभी को पटकापुर मस्जिद से पुलिस लेकर उर्सला पहुंची, जमात के सभी लोगों का मेडिकल परीक्षण किया गया।

➡वाराणसी- मुस्लिम महिलाओं ने की श्रीराम की आरती, कोरोना से देश को बचाने के लिये आरती, मुस्लिम महिलाओं ने श्रीराम से प्रार्थना की, 4 मुस्लिम महिलाओं ने की श्रीराम की आरती, महिलाओं ने मास्क पहनकर की आरती।

➡फर्रुखाबाद- नवरात्र के नौवें दिन मंदिरों में लगे ताले, कोरोना को लेकर मंदिरों में लगे हैं ताले, मंदिर के बाहर भीड लगाकर की गई पूजा, पुलिस नहीं करा पा रही लॉँकडाउन का पालन, पुलिस ने मंदिर से महिलाओं को हटाया, शहर के पल्ला मठिया देवी का मामला।

➡रायबरेली- बिजली की मांग कम होने से 4 यूनिट शटडाउन, एनटीपीसी की 4 यूनिट शटडाउन की गईलॉकडाउन के चलते देश के कारखाने हैं बंद, घट रही बिजली की मांग के चलते शटडाउन, 840 मेगावाट का उत्पादन घटा दिया गया।

➡पीलीभीत- रिहायशी इलाकों में तेंदुए का आतंक, टाइगर रिजर्व के महोफ रेंज से निकला तेंदुआ, गन्ने के खेत में मवेशियों को बनाया निवाला, सूचना पर पहुंची पुलिस,टाइगर रिजर्व की टीम, वनाधिकारियों ने ग्रामीणों के घूमने पर लगाई रोक।

➡पीलीभीत- मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को TSI ने रोका, ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग को दी सूचना, स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही आई सामने, सूचना घमटे बाद भी नहीं पहुंचा स्वास्थ्य विभाग, ट्रॉली में 30 मजदूर, नहीं किया गया परीक्षण।

➡नोएडा- कोरोना संक्रमित मिलने पर एक्शन, जिला प्रशासन ने इलाके को सील किया, सेक्टर 94 सुपरटेक सोसायटी सील की गई, सेक्टर 22 में चौड़ा गांव को सील किया, गौर सिटी 2 और पतवाड़ी गांव सील, नोएडा में कोरोना का कहर जारी।

➡कानपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में दो युवकों की मौत, दोनों की 4 घंटे के अंतराल पर हुई मौत, कोरोना के चलते क्षेत्र में दहशत का माहोल, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, जूही थाना क्षेत्र के टायर मंडी की घटना।

➡मुजफ्फरनगर- राशन की दुकानों पर लगी लंबी-लंबी कतार, दुकानों पर सेनेटाइजर से हाथ धोने की सुविधा, दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का हो रहा पालन, बायोमेट्रिक सिस्टम से दिया जा रहा राशन।

➡आगरा- भूखे विदेशी पर्यटकों ने लगाई मदद की गुहार, दो दिन से खाना नहीं मिला,सिर्फ बिस्कुट दिए, दो फ्रांसीसी, एक म्यांमार की पर्यटक परेशान, ट्रेवल ट्रेड के लोगो ने प्रशासन से कराई व्यवस्था।

➡शामली- कोरोना संदिग्ध मरीज की मौत से हड़कंप, जिला हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में था भर्ती, संदिग्ध की मौत से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप, डीएम-एसपी समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंचे।

➡हाथरस- मामूली विवाद में दो पक्ष आपस में भिड़े, दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी और डंडे, दोनों पक्षों से 6 से अधिक लोग घायल, चंदपा क्षेत्र के कपूरा कोटी गांव का मामला।

➡गोरखपुर- कोरोना से लड़ने के लिए पुलिस प्रसाशन तैयार, पंचायती राज विभाग युद्ध स्तर पर तैयारी कर रहा, ऑफिस को कोरोना वार रूम में तब्दील किया, पूरे ऑफिस में स्वच्छता किट पैक किए जा रहे।

➡बलिया- संदिग्ध परिस्थिति में गांव में लगी आग, आग लगने से दर्जनों झोपड़ी जलकर राख, आग से लाखों रुपए का सामान जलकर राख, सहतवार के रूदल नगर नई बस्ती का मामला।

➡बांदा- जामिया अरबिया मदरसे को किया गया सेनेटाइज, मंडलायुक्त डीआईजी के साथ गए थे मदरसा, जिलाधिकारी ने दिए थे सेनेटाइज करने के आदेश, जामिया अरबिया मदरसा हथौरा का मामला।

➡फिरोजाबाद- 7 जमातीयों में में 4 की कोरोना रिपोर्ट संदिग्ध, सैफई मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट संदिग्ध, रीटेस्टिंग के लिए लखनऊ भेजा गया सैंपल।

➡उन्नाव- तब्लीगी मरकज में शामिल मौलवी के सैम्पल निगेटिव, स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को आइसोलेट किया था, उन्नाव जिला प्रशासन ने ली राहत की सांस।

➡कौशाम्बी- सिलेण्डर ब्लास्ट से उड़ा मकान, सिलेंडर फटने से 2 लोग गंभीर घायल, घायल को अस्पातल में कराया भर्ती, सैनी कोतवाली के अझुआ का मामला।

➡सीतापुर- राशन की दुकानों पर लगी लम्बी लाइन, लॉकडाउन के बावजूद भी लोग इकट्ठा, जिला प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान, शहर कोतवाली इलाके का मामला।

➡बागपत- युवती का शव मिलने का मामला, तालाब में पड़ा मिला युवती का शव, दोघट क्षेत्र के टीकरी कस्बे का मामला।

➡पीलीभीत- महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, फांसी के फंदे पर मिला विवाहिता का शव, गजरौला इलाके के अज्ञारी गांव का मामला।

➡देवरिया- जिला प्रशासन ने ली राहत की सांस, 5 लोगों की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव, अभी 4 अन्य लोगो की रिपोर्ट आनी बाकी।

➡प्रतापगढ़- युवक का शव मिलने से सनसनी, झाड़ी में पड़ा मिला युवक का शव, हत्या करने की जताई गई आशंका, जेठवारा के भीखमपुर गांव का मामला।

➡मुरादाबाद- विधायक ने टाली बेटे की शादी, लॉकडाउन के चलते टाली गई शादी, खाने की सामग्री गरीबों में बांटी, कुन्दरकी से सपा विधायक हैं हाजी रिजवान।

➡बांदा- कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने गरीबों की मदद की, गरीब मजदूरों को पहुंचाया राशन, मजदूरों को खाने के पैकेट बांटे।

➡जयपुर- राजस्थान में एक और कोरोना मरीज की मौत, अलवर निवासी 85 वर्षीय मरीज की हुई मौत, जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में मौत।

➡संभल- राशन डीलर गरीबों को नहीं दे रहे राशन, गरीब दुकानों के लगा रहे चक्कर, बहजोई विकास खण्ड का मामला।

➡संभल- राशन डीलर गरोबों को नहीं दे रहे राशन, गरीब दुकानों के लगा रहे चक्कर, बहजोई विकास खण्ड का मामला।

➡अमेठी- विधायक ने कस्बे को कराया सैनेटाइज, सैनेटाइन वाहनों को दिखाई हरी झंडी, गौरीगंज से सपा विधायक हैं राकेश प्रताप सिंह।

➡रामपुर- व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी, कलेक्ट्रेट के गेट के सामने मिला शव, नाले में पड़ा मिला व्यक्ति का शव, सिविल लाइन इलाके में मिला शव।
-------------------------------------------------------------------
➡दिल्ली- विश्व में तेजी से फैल रहा कोरोना, विश्व में 935,189 लोगों को कोरोना, विश्व में 47,192 की कोरोना से मौत, अमेरिका में 24 घंटे में 1,049 की मौत, अमेरिका में 5,102 की कोरोना से मौत, अमेरिका में 215,003 लोगों को कोरोना, इटली में 24 घंटे में 727 की मौत, इटली में 13,155 की कोरोना से मौत, इटली में 110,574 लोगों को कोरोना, स्पेन में 24 घंटे में 923 लोगों की मौत, स्पेन में 9,387 लोगों की कोरोना से मौत, स्पेन में 104,118 लोगों को कोरोना, चीन में 3,312 लोगों की कोरोना से मौत, चीन में 81,554 लोगों को कोरोना, जर्मनी में 24 घंटे में 156 लोगों की मौत, जर्मनी में 931 लोगों की कोरोना से मौत, जर्मनी में 77,981 लोगों को कोरोना, फ्रांस में 24 घंटे में 509 लोगों की मौत, फ्रांस में 4,032 लोगों की कोरोना से मौत, फ्रांस में 56,989 लोगों को कोरोना, ईरान में 24 घंटे में 138 लोगों की मौत, ईरान में 3,036 लोगों की कोरोना से मौत, ईराना में 47,593 लोगों को कोरोना, यूके में 24 घंटे में 563 लोगों की मौत, यूके में 2,352 लोगों की कोरोना से मौत, यूके में 29,474 लोगों को कोरोना, स्विट्जरलैंड में 24 घंटे में 55 की मौत, स्विट्जरलैंड में 488 लोगों की कोरोना से मौत, स्विट्जरलैंड में 17,768 लोगों को कोरोना, बेल्जियम में 24 घंटे में 123 की मौत, बेल्जियम में 828 लोगों की कोरोना से मौत, बेल्जियम में 13,964 लोगों को कोरोना, नीदरलैंड में 24 घंटे में 134 की मौत, नीदरलैंड में 1,173 लोगों की कोरोना से मौत, नीदरलैंड में 13,614 लोगों को कोरोना।

➡लखनऊ- महामारी में भी इंटीग्रल यूनिवर्सिटी की लापरवाही, बंदी के बाद भी छात्रों को दे रहे हैं हैं शरण, बन्द के बावजूद विदेशी छात्रों को दे रहे शरण, यूनवर्सिटी परिसर में लॉकडाउन के पहले से रुके हैं।

➡बहराइच- कोरोना के बीच नेपाल पुलिस का कारनामा, नेपाल सीमा पर अपने नागरिकों को छोड़ा, नेपाली नागरिकों को नेपाल पुलिस ने छोड़ा, अपने ही देश के नागरिकों को बॉर्डर पर छोड़ा, भारत से 2 दिन पूर्व भेजे गए थे 180 नेपाली, सभी को क्वॉरेंटाइन के बहाने बॉर्डर पर छोड़ा, क्वॉरेंटाइन के बहाने नोमेंस लैंड पर लाकर छोड़ा, भारत न जाने की ज़िद पर बैठे नेपाली नागरिक, भारतीय पुलिस,अधिकारी समझाने में जुटे, अपने ही देश में रहने की ज़िद पर अड़े नेपाली।

➡बस्ती- कोरोना पॉजिटिव की मौत के बाद सर्वे, बस्ती में अब 1733 घरों का होगा सर्वे, तुरकहिया में 1733 घरों का सर्वे होगा, बीमार व्यक्तियों की टीम देगी सर्वे रिपोर्ट, टीम में राजस्व विभाग,लेखपाल अमीन शामिल, टीम में नगर पालिका स्वास्थ्य विभाग शामिल।

➡शामली- प्राइवेट हॉस्पिटल संचालकों की बड़ी लापरवाही, डीएम के आदेश के बाद भी नहीं खोली ओपीडी, निजी हॉस्पिटलों को OPD खोलने के निर्देश दिए थे, शामली के अधिकतर हॉस्पिटलों पर लटका ताला, डीएम ने रजिस्ट्रेशन रद्द करने के दिए निर्देश।

➡शाहजहांपुर- कोरोना के चलते लापरवाह दिखे अधिकारी, बाहर से आये व्यक्ति की लोगों ने दी सूचना, सूचना देने पर एसडीएम ने की अभद्रता, गांव वालों से फोन पर SDM ने की अभद्रता, एसडीएम की ऑडियो रिकार्डिंग वायरल, कलान क्षेत्र के भर्रामई गांव का मामला।

➡शामली- 19 जमातियों समेत 25 सैम्पल जांच को भेजे, कोरोना के पॉजिटिव मरीज का सैंपल भेजा गया, 12 बांग्लादेशी के सैंपल भी जांच को भेजे गए, जिले में 182 जमातियों को चिन्हित किया।

➡शामली- जमातियों को शरण देने वालों पर केस, पुलिस ने 2 शरणदाताओं पर केस दर्ज, 10 जमातियों पर भी दर्ज किया केस, बंगलादेश के जमातियों को दी थी शरण, शामली में अब तक 13 लोगों पर केस दर्ज।

➡बागपत- पुलिस टीम ने मस्जिद में मारा छापा, 185 जमातियों को हिरासत में लिया गया, मस्जिद में ताला लगाकर छिपे थे जमाती, सभी जमातियों की सीएचसी में हुई जांच, पुलिस ने सभी को क्वॉरेंटाइन किया।

➡अमेठी- सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह की पहल, गौरीगंज मुख्यालय इलाके को कराएंगे सेनेटाइज, सार्वजनिक स्थानों,कस्बे को करवाएंगे सेनेटाइज, कोरोना संक्रमण को लेकर कराएंगे सेनेटाइज।

➡हरदोई- लॉकडाउन में साइकिल से घूम रहा व्यक्ति, पुलिस ने युवक को चलाया घुटनों के बल, गले में साइकिल लटकाकर लगवाई दंड बैठक, पाली इलाके में बरियल चौराहे की घटना।

➡गोरखपुर- सहजनवा कस्बे में खुली दुकानें कराई बंद, बिना काम के घूम रहे लोगों को भगाया, लोगों पर मामूली बल प्रयोग कर दौड़ाया, सहजनवां कस्बे का भ्रमण कर रही हैं SDM 

➡कन्नौज- वनीन मंडी में सुबह से खरीदारों की भीड़, अस्थाई सब्जी मंडी में लगी भारी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन, कन्नौज मंडी समिति का मामला।


Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन