समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

10 अप्रैल 2020


➡दिल्ली- कांग्रेस पार्षद के पति के खिलाफ केस दर्ज,मरकज में जाने की बात प्रशासन से छिपाई,जांच में पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव मिला,पति,पत्नी और बेटी कोरोना से संक्रमित हैं,पुलिस ने दीनापुर गांव को सील कर दिया,गांव में कई जरूरतमंदों को राशन भी बांटा,ऐसे में गांव में संक्रमण फैलने की आशंका।

➡जयपुर- कोरोना वॉरियर्स के लिए सरकार का फैसला,ड्यूटी में लगे कर्मचारियों के लिए बड़ा एलान,असामयिक मृत्यु पर परिवार को 50 लाख रुपए,सभी विभाग के कर्मचारियों के लिए एलान किया।

➡दिल्ली- लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर हो सकता है फैसला,पीएम मोदी कल सभी सीएम से मीटिंग करेंगे,वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम बात करेंगे, कल मीटिंग के बाद फैसला लिया जा सकता है
गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को दिए कई निर्देश,धार्मिक जलसे और जुलूस की न दें अनुमति,सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखने के निर्देश,21 दिन तक लॉकडाउन के सुझाव मांगे गए हैं।

➡दिल्ली- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का ट्वीट- गाय-भैंस पालकों को लॉकडाउन में परेशानी, उनको भूसा महंगे दामों में मिल रहा, यूपी में बड़ी आबादी पशुपालन पर निर्भर, यूपी सरकार से प्रियंका गांधी ने अनुरोध किया, कम दामों में उपलब्धता सुनिश्चित कराएं-प्रियंका।

➡दिल्ली- बिना मास्क निकले 137 लोगों पर केस दर्ज, पुलिस ने 240 लोगों को हिरासत में लिया है, बंगाली मार्केट के पेस्ट्री शॉप मालिक पर केस, शॉप मालिक को NDMC ने नोटिस भेजा,  लॉकडाउन में शॉप में 35 लोग रह रहे थे। 

➡दिल्ली- आशा,एएनएम के नाम राहुल गांधी का संदेश, सेवा करना ही सच्ची देशभक्ति है-राहुल गांधी, हमारे सामुदायिक कर्मी सच्चे देशभक्त हैं-राहुल, वो हमारे गुमनाम नायक हैं- राहुल गांधी।

➡प्रयागराज- उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने स्थगित की परीक्षा, प्राचार्य के पदों के लिए होने वाली परीक्षा स्थगित, 19 अप्रैल को आयोजित होनी थी लिखित परीक्षा, लॉकडाउन के चलते अगले आदेश तक स्थगित,  आयोग सचिव वंदना त्रिपाठी ने दी जानकारी। 

➡सुल्तानपुर- फोन पर गाली देने वाले दो युवक अरेस्ट, ऑडियो वायरल होने पर पुलिस ने दबोचा, आपस में फोन पर दी गई थी गालियां, हलियापुर के हलियापुर गांव का मामला।

➡मुरादाबाद- मुरादाबाद में एक और कोरोना संक्रमित,146 सैंपल में एक कोरोना पॉजिटिव मिला,80 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई,65 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

➡रामपुर- रामपुर में युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव,सीएमओ सुबोध कुमार ने की पुष्टि,17 मार्च को दिल्ली से आया था युवक,दिल्ली में सैलून में काम करता था युवक,भोट के गांव इंड्रा का  रहने वाला है युवक, 5 अप्रैल को जिला अस्पताल में हुआ था भर्ती।
--------------------------------------------------------
➡दिल्ली- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़े जारी किए, कोरोना को लेकर देशभर का आंकड़ा जारी,  देश में कोरोना से 199 लोगों की मौत हुई, 24 घंटे में 678 लोग कोरोना से संक्रमित,  20473 विदेशियों को बाहर निकाला गया है, अभी तक देश में 6412 कोरोना के मरीज, 503 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक किए गए।

➡दिल्ली- बंगाली मार्केट की पेस्ट्री शॉप ऑनर को नोटिस, NDMC ने ऑनर को कारण बताओं नोटिस भेजा, लॉकडॉउन में दुकान पर 35 लोग मौजूद थे, दिल्ली पुलिस ने मामले में केस दर्ज किया था।   

➡लखनऊ- KGMU से कोरोना का मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज,लखीमपुर निवासी मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुआ,फिलहाल 7 मरीज KGMU आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती, आज केजीएमयू में 390 सैंपल की जांच की गई, सैंपल में 5 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं, 385 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई।

➡लखनऊ- सीएम योगी को मंत्री नंदी ने सौंपा चेक, अल्पसंख्यक कल्याण की ओर से सौंपा चेक, 1.79 करोड़ से ज्यादा का चेक सौंपा, मदरसा शिक्षकों ने दिया एक दिन का वेतन।

➡लखनऊ- लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा, डीसीपी नॉर्थ फोर्स के साथ करा रहे पालन, बेवजह घूमने वालों पर की गई कार्यवाही, IIM चौराहे पर डीसीपी नॉर्थ ने संभाली कमान। 

➡लखनऊ- केजीएमयू में 390 सैम्पलों की जांच हुई, 390 में से 5 मरीजों को कोरोना पॉजिटिव, 390 में से 385 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव।     

➡प्रयागराज- भारत समाचार की खबर का असर, शराब तस्करी के मामले में दुकान सील, लाइसेंसी दुकान से शराब तस्करी हो रही थी, पुलिस ने कार से शराब बरामद की थी,  एक्साइज विभाग को भेजी थी रिपोर्ट,  एक्साइज विभाग ने दुकान को किया सील। 

➡अमेठी- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, महिला ब्लड कैंसर से पीड़ित थी-पति, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡अलीगढ़- तोशिबा कंपनी के हजारों मजदूर परेशान, कंपनी ने सभी मजदूरों का वेतन रोका है, पिछले 3 महीनों से मजदूरों को वेतन नहीं, अलग-अलग राज्यों से मजदूर यहां फंसे हैं, ना खाने का राशन दिया ना रहने की जगह,  हरदुआगंज पावर हाउस में रुके हैं मजदूर।

➡आगरा - SN मेडिकल कॉलेज में होगा कोरोना टेस्ट,मेडिकल कॉलेज में चल रही विशेष ट्रेनिंग,सोमवार से आगरा में कोरोना की जांच,ICMR और NIV से मिलेगी अब स्वीकृति, डॉ आरती लैब की टीम को लीड करेंगी, अभी तक केजीएमयू भेजा जाता था सैंपल।

➡मथुरा-आगरा निवासी 2 लोगों को कोरोना वायरस,डॉ हेडगेवार  अस्पताल में भर्ती कराया गया,वृंदावन क्षेत्र में मरीज की सूचना पर हड़कंप,स्थानीय लोगों ने अस्पताल का घेराव किया,मरीजों को आगरा,दिल्ली ले जाने की मांग,बीमारी फैलने की आशंका पर किया हंगामा,मरीज शिफ्ट नहीं किए तो आंदोलन करेंगे।

➡नोएडा- लॉकडॉउन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई, कोरोना संक्रमितों को शरण देने वालों पर केस,  ग्रेटर नोएडा के बेगमपुर में कार्रवाई,  ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाने में केस दर्ज,  उल्लंघन करने वाले 13 लोगों पर केस। 
 
➡ आजमगढ़- डीएम एनपी सिंह ने खबर का संज्ञान लिया,  नगर पालिका ईओ और सीएमएस तलब ,  फटकार के साथ ही मांगा स्पष्टीकरण,  हर हाल में मरीजों को मिले भोजन- डीएम,  जिले में पर्याप्त खाद्यान्न है- एनपी सिंह। 

➡हरदोई- कोरोना पॉजिटिव मिलने का मामला, बिलग्राम में लगाई गई 47 टीमें, 13 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया, पूरे इलाके को सील किया गया।

➡गोंडा- शेल्टर होम में महिला ने बच्चे को दिया जन्म,बिहार निवासी महिला ने बच्चे को दिया जन्म,बिहार से मजदूरी के लिए गोंडा आई थी महिला,महिला को जिला अस्पताल भेजा गया, रेलवे कॉलोनी के गांधी कॉलेज का मामला।

➡वाराणसी- दवा मंडी को किया गया सेनेटराइज,नगर निगम-फायर ब्रिगेड ने किया सेनेटाइज,शहर के कई हिस्सों को किया जा रहा सेनेटाइज, जिले में 4 स्थानों को बनाया गया हॉटस्पॉट।

➡चित्रकूट- अवैध शराब पकड़ने गई पुलिस पर हमला,एसओ समेत 3 पुलिसकर्मी हमले में घायल,सीएचसी में सभी को भर्ती कराया गया है,हमले से आक्रोशित पुलिस ने पिटाई की,आरोपी ग्रामीणों की पुलिस ने पिटाई की, पहाड़ी थाना क्षेत्र के रैया पुरवा का मामला।

➡आगरा- आईजी ए. सतीश गणेश ने मीटिंग की,रेंज के साइबर सेल प्रभारियों से मीटिंग,लॉकडाउन के बीच साइबर सेल के केस,साइबर क्राइम पर अंकुश लगाने पर चर्चा,वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की गई, साइबर क्राइम पर अंकुश लगाने के निर्देश।

➡नोएडा- 75 हजार जरूरतमदों को पहुंचाया खाना,निजी संस्थान 1 लाख लोगों को दे रही खाना,प्राधिकरण के चल रहे हैं 5 कम्युनिटी किचेन,सभी एनजीओ से प्राधिकरण ने की अपील, सीलिंग इलाकों में भी पहुंचाया जा रहा खाना।

➡ग्रेटर नोएडा - फेलिक्स हॉस्पिटल की बहुत बड़ी लापरवाही,कोरोना संदिग्ध मरीज को रोड पर ही छोड़ा,हॉस्पिटल एम्बुलेंस ने मरीज रोड पर छोड़ा,हॉस्पिटल ने जिम्स में मरीज रेफर किया था, एम्बुलेंस वाला NIU के बाहर ही छोड़कर भागा,सूचना पर पुलिस ने महिला को भर्ती कराया।

➡बस्ती- बस्ती में एक और कोरोना पॉजिटिव केस,बस्ती में युवक कोरोना से संक्रमित मिला,बस्ती में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 9,पहले मृतक के मामा को कोरोना वायरस,कैली अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती, डीएम बस्ती आशुतोष निरंजन ने की पुष्टि।

➡नोएडा- सीलिंग एरिया में ड्रोन से निगरानी, हॉटस्पॉट एरिया में ड्रोन से निगरानी, पॉश और घने एरिया में ड्रोन से निगरानी, उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई।   

➡औरैया- लॉकडॉउन में शराब की कालाबाजारी, कालाबाजारी पर आबकारी विभाग का एक्शन, आबकारी विभाग ने कई दुकाने सील की, औरैया के विभिन्न क्षेत्रों में कार्रवाई।

➡हाथरस- IITBP  जवान की हत्या का मामला, पैसे मांगने को लेकर हुआ था विवाद, दो आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट किया, सादाबाद क्षेत्र के मढनई का मामला।

➡उन्नाव- ASP वीके पांडेय ने सादी वर्दी में की चेकिंग, प्राइवेट गाड़ी से चेकिंग के लिए निकले, जाजमऊ पुल, नया पुल, पुराने पुल पर चेकिंग की, ASP ने 3 बॉर्डर पॉइंट को भी चेक किया।

➡सिद्धार्थनगर- गेहूं की फसल में लगी भीषण आग,कंबाइन से निकली चिंगारी से लगी आग,50 बीघा फसल जलकर हुई राख,घंटों बाद ग्रामीणों ने आग पर पाया काबू,डुमरियागंज तहसील क्षेत्र का मामला।

➡सीतापुर - दिल्ली से लौटे युवक की संदिग्ध मौत,युवक की इलाज के दौरान हुई मौत,7 दिन पहले दिल्ली से लौटा था युवक,खांसी,बुखार के चलते CHC में था भर्ती,पिसावा थाना क्षेत्र बिलिईया का मामला। 
-----------------------------------------------------------
➡दिल्ली- हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, हरियाणा सरकार ने डॉक्टर, नर्सिंग स्टॉफ की सैलरी दोगुनी की, एंबुलेंस ड्राइवर, कोरोना वार्ड में तैनात कर्मियों को मदद, आइसोलेशन वार्ड में काम कर रहे कर्मचारियों को मदद, कोरोना में काम कर रहे कर्मचारियों की सैलरी दोगुनी ।

➡दिल्ली- लॉकडाउन के बाद की इंडिगो की योजना-कंपनी के सीईओ ने कहा कि कुछ समय के लिए उड़ान के दौरान भोजन सेवा नहीं दी जाएगी, विमानों में केवल 50 प्रतिशत सीट ही भरी जाएंगी ।

➡दिल्ली- तबलीगी जमात के मौ.साद पर केस दर्ज, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने केस दर्ज किया, अयोध्या के रजनीश सिंह की शिकायत पर केस, भारत में साजिश के तहत कोरोना फैलाया-रजनीश.

➡दिल्ली- पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सनारो से कहा है  कि भारत-ब्राजील की साझेदारी पहले से ज्यादा मजबूत है.

➡दिल्ली- दो महिला डॉक्टरों से मारपीट का मामला, आरोपी युवक को न्यायिक हिरासत में भेजा, सफदरजंग अस्पताल में मारपीट की थी, आरोपी ने कोरोना फैलाने का आरोप लगाया था, दोनों डॉक्टर इमरजेंसी वार्ड में तैनात हैं, दोनों महिला डॉक्टर सब्जी लेने गई थी.

➡दिल्ली- वेंटिलेटर्स, मॉस्क, PPE पर खत्म किए टैक्स, केंद्र सरकार ने कस्टम ड्यूटी, हेल्थ सेस हटाया, इन मेडिकल इक्विपमेंट पर 30 सितंबर को टैक्स नहीं.

➡दिल्ली- नार्थ वेस्ट दिल्ली में घर से बाहर बिना मॉस्क पहनकर निकलने पर पुलिस ने 32 मामले दर्ज किए, पुलिस ने IPC की धारा 188,269 के तहत मुकदमा दर्ज किए.

➡लखनऊ- सीएम योगी ने गरीबों के लिए पैसे जारी किए, एक अप्रैल से खाद्यान बांटे जा रहे हैं, निर्माण श्रमिकों को मदद दी गई, 11 लाख श्रमिकों को 1-1 हजार दिए गए, उज्जवला योजना के तहत 3 माह तक फ्री सिलेंडर, 2 करोड़ 34 लाख किसानों को मदद, किसानों को 2 हजार प्रति माह मदद, केंद्र और राज्य सरकार किसानों के साथ, पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत मदद, पीएम के निर्देशों का पालन किया जाए, 20 लाख श्रमिकों को देंगे मदद, जनधन खाते में महिलाओँ को मदद, दिहाड़ी मजदूरों को सरकार की मदद, सामुदायिक किचन के जरिए मदद-सीएम.

➡लखनऊ- वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रामकृष्ण द्विवेदी का निधन, काफी समय से बीमार चल रहे थे रामकृष्ण द्विवेदी, रामकृष्ण द्विवेदी के निधन से शोक की लहर.

➡लखनऊ- 4 पशु तस्कर गिरफ्तार, काकोरी पुलिस ने किया अरेस्ट, मवेशियों को आम के बाग में काट रहे थे, मो.रऊफ नदीम,चांद बाबू सहित 4 गिरफ्तार, पुलिस ने सभी तस्करों को भेजा जेल.

➡लखनऊ- बगैर सत्यापन किसान भेज सकेंगे गेहूं, प्रदेश सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, गेहूं की सरकारी खरीद में पंजीकरण खत्म, पीएफएमएस सत्यापन की अनिवार्यता खत्म.

➡हापुड़- कोरोना से बचने का अनोखा तरीका, अधिवक्ता मुकुल ने पेड़ पर बनाया आशियाना, पेड़ पर ही खाना, पीना, सोना,धार्मिक पुस्तक पढ़ रहे, बेटे के साथ मेनहत करके पेड़ पर बनाया आशियाना.

➡लखीमपुर- महिला समूह के PPE किट बनाने का मामला, शासन महिला समूह से किट खरीदेगा, 550 में बनने वाली एक हजार किट की मांग, शासन ने सीडीओ के प्रयासों की सराहना की, मेडिकल कमेटी ने PPE किट को पास किया.

➡पीलीभीत- सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन, सब्जी मंडी में लोग बिना मास्क के टहल रहे, लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग फेल हो रही.

➡वाराणसी- मंडल के कोरोना मरीजों को लाया गया वाराणसी, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए लाया गया, गाजीपुर,जौनपुर में मिले थे कोरोना मरीज, गाजीपुर से 5,जौनपुर से 3 मरीज वाराणसी शिफ्ट, वाराणसी जिले में मिले हैं 6 कोरोना मरीज, अस्पताल में कुल मरीजों की संख्या हुई 14, जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती, मंडल के 106 डॉक्टरों की लगाई गयी ड्यूटी.

➡वाराणसी- कोरोना पॉजिटव दो लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, मदनपुरा इलाके में पकड़े गए थे दो लोग, बजरडीहा की महिला की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव, लोहता के युवक की रिपोर्ट का इंतजार, वाराणसी में 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज अभी हैं, रोहनिया गंगापुर के मृत व्यक्ति के परिजन भर्ती, बहू-पत्नी का कोरोना पॉजिटिव चल रहा इलाज.

➡फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक, लोग सोशल डिस्टेंसिंग पर नहीं दे रहे ध्यान, शासन के आदेशों की उड़ाई जा रही धज्जियां, इंडियन गैस एजेंसी पर लोगों की भारी भीड़, रमा शिव इंडेन गैस एजेंसी की लापरवाही, मऊदरबाजा के रेलवे स्टेशन के पास का मामला.

➡मुजफ्फरनगर- ड्रोन कैमरे से सील इलाकों से निगरानी, ड्रोन कैमरे से लोगों को चिन्हित कर रहे, फर्जी घूमने वालों पर की जा रही कार्रवाई, 3 बड़े इलाकों को पूर्ण रूप से सील किया, शेरनगर, सिसौली, पुरकाजी में पुलिस अलर्ट.

➡मेरठ- पुलिस कमियों के लिए युवकों की अच्छी पहल, थाने में ऑटोमेटिक सेनेटाइजर केबिन लगवाया, 75 हजार कीमत की मशीन थाने को गिफ्ट की, सदर थाना के पुलिसकर्मियों की सुरक्षा पुख्ता, थाने आने पर सेनेटाइज हो सकेंगे पुलिसकर्मी.

➡कानपुर- संक्रमित जमातियों को गलती का एहसास, पैरामेडिकल स्टॉफ के सामने बिलख-बिलख कर रोए, पैरामेडिकल स्टॉफ से जमातियों ने बताई आपबीती, घरवालों की याद आ रही है, बस आप लोग हमारी जान बचा लीजिए, डॉक्टरों ने जमातियों का हौंसला बढाया, जमातियों ने मेडिकल स्टॉफ से माफी मांगी, जल्दी ठीक होने के लिए प्रोटोकॉल का पालन करें-डॉक्टर, हैलट अस्पताल में भर्ती जमातियों ने स्टॉफ से कहा.

➡बुलंदशहर- लॉकडाउन में इमरजेंसी सेवा का बुरा हाल, घायल व्यक्ति को नहीं मिली एंबुलेंस सेवा, फोन करने के बाद भी नहीं पहुंची एंबुलेंस, छत से गिरकर घायल हुआ था व्यक्ति, बुग्गी से अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन, खुर्जा कोतवाली के गांव बरौली का मामला.

➡ललितपुर- वित्तीय घोटाले में ईओ नगरपालिका पर कार्रवाई, डॉ.संजय को स्वास्थ विभाग भेजा गया, 2 करोड़ 70 लाख के फर्जी टेंडर आवंटन पर कार्रवाई, 96 कर्मचारियों का फर्जी तरीके मानदेय निकाला, एसडीएम की जांच में हुआ खुलासा.

➡कन्नौज- ट्रक ने साइकिल सवार बच्चे को मारी टक्कर, 11 वर्षीय बच्चे की सड़क हादसे में मौत, परिजनों-ग्रामीणों ने रोड जाम कर काटा हंगामा, विशुनगढ़ के धीरपुर नगरिया का मामला.

➡मथुरा- 6वें दिन भी उमड़ी किराना की दुकान पर भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का नही किया गया पालन, मेडिकल स्टोर पर नहीं किया गया पालन, सील इलाकों में कड़ाई से हो रहा पालन.

➡सीतापुर- डीएम-एसपी ने क्वारेंटाइन सेंटर पर मारा छापा, क्वारेंटाइन सेंटर से गायब मिले सभी 18 मजदूर, लापरवाही पर ग्राम प्रधान के खिलाफ केस दर्ज, देर रात डीएम ने ग्राम प्रधान को कराया गिरफ्तार, पिसावां के पिपरी सादीपुर गांव का मामला.

➡सीतापुर - सीतापुर में लॉकडाउन का उल्लंघन, पुलिस के मना करने के बाद भी सड़कों पर झुंड बनाकर निकले सभी लोग, निजामुदीन के लोगों के सम्पर्क में थे सभी, 2 दर्जन से ज्यादा लोग बाइक से घूम रहे,
पुलिस ने सभी को लालबाग पर रोका, शहर कोतवाली के काजियारा के रहने वाले.

➡रामपुर- लॉकडाउन के चलते मकान में 33 लोग फंसे, एक कंपनी के प्रोडक्ट बेचने आए थे रामपुर, खाद्य सामग्री न होने से युवक परेशान, गोरखपुर,भागलपुर के 33 युवक फंसे हैं, समाज सेवकों ने खाद्य सामग्री पहुंचाई.

➡बिजनौर- कोरोना पॉजिटव की रिपोर्ट के बाद सख्ती, कानपुर में भर्ती मरीज के घर पर पैनी नज़र, चांदपुर के रहने वाले मरीज के घर मुस्तैदी.

➡सहारनपुर- विवाहिता ने प्रेमी का गुप्तांग काटा, शादी के बाद विवाहिता के घर गया था प्रेमी, थाना मिर्जापुर क्षेत्र के जाटोवाला का मामला, युवक को गम्भीर हालत में भर्ती कराया गया.

➡मुरादाबाद- पत्रकार से अभद्रता करने का मामला, दारोगा को एसएसपी ने किया लाइन हाजिर, गलशहीद थाना क्षेत्र का मामला.

➡मथुरा- भजन गायक का अद्भुत भजन, कोरोना वायरस पर बनाया भजन, भजन में ब्रजवासियों की पीड़ा दिखाई, भजन सोशल मीडिया पर हुआ वायरल.

➡हमीरपुर- युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कुछ दिन पूर्व दिल्ली से लौटा था मजदूर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना मुस्करा के गहरौली गांव का मामला.

➡सोनभद्र- बैंक ऑफ बड़ौदा के मीनी बैंक को बनाया निशाना, छत तोड़कर की लाखों की चोरी, दो लाख, दो कंप्यूटर,एक लैपटॉप चोरों ने उड़ाए, शक्तिनगर थाना के बस स्टैंड मार्केट का मामला.

➡बस्ती- बस्ती में शव मिलने का सिलसिला, अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मिले शव, 24 घंटे में 4 लोगों के मिले शव, चारों लोगों के पेड़ से लटके मिले शव.

➡सीतापुर- बेवजह घूम रही महिलाओं को दी सजा, महिला कांस्टेबल डॉली सिंह ने दी सजा, सिपाही ने कान पकड़वाकर मंगवाई माफी, लॉकडाउन का सख्ती से करा रहीं पालन. 
------------------------------------------------------------
➡दिल्ली - कोरोना को लेकर चीन-अमेरिका आमने-सामने, अमेरिका ने कहा चीन के वुहान से आया कोरोना, अमेरिका के बयान पर चीन ने नाराजगी जताई, सुरक्षा परिषद में अमेरिका ने चीन के खिलाफ दिए बयान,
चीन ने कहा बलि का बकरा ना बनाया जाए.

➡दिल्ली - पीएम मोदी ने काशी के लोगों का हाल जाना, वाराणसी संसदीय क्षेत्र का हालचाल जाना, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा से फोन पर की बात, बातचीत में लोगों से कहा मॉस्क नहीं तो गमछे से ढके मुंह.

➡लखनऊ - सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे मदद, डीबीटी के माध्यम से डालेंगे धनराशि, 10 बजे  नगर विकास विभाग का कार्यक्रम, स्ट्रीट वेंडर, ऑटो चालक,रि क्शा चालकों को मदद, ई-रिक्शा चालक, मंडी के पल्लेदारों को मदद. प्रति लाभार्थी एक हज़ार खाते में डालेंगे सीएम, लाभार्थी के खाते में DBT के माध्यम से धनराशि, सीएम आवास पर होगा कार्यक्रम.

➡लखनऊ - केजीएमयू में देर शाम लाए गए मरीज की मौत, मरीज को सांस लेने में हो रही थी दिक्कत, मरीज को संक्रमण वार्ड में भर्ती किया गया था, भर्ती होने के बाद कुछ ही देर में हुई मौत, मरीज की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई, मेडिकल कालेज प्रशासन ने दी जानकारी.

➡लखनऊ - कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच तैयारियां, स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों में तैयारियां की, 51 मेडिकल कालेज बनाये गए लेवल 2 में, 109 वेंटिलेटर बेड की व्यवस्था और बढ़ाई,  अब वेंटिलेटर वाले कुल 864 बेड तैयार हैं, प्रदेश में 3394 आईसोलेसन बेड भी तैयार, प्रदेश में आईसोलेशन वार्ड की संख्या 9442.

➡लखनऊ - कोरोना को देखते हुए सरकार का बड़ा फैसला, राम मनोहर लोहिया संस्थान को किया शामिल, अंतरराष्ट्रीय कोविद-19 अस्पताल बनाने का फैसला, शिशु रेफरल अस्पताल को भी चुना गया,  3 लेवल अस्पताल के रूप में होगा विकसित, WHO के मानकों को पूरा किया जाएगा.

➡शामली - जल निगम कार्यालय में लगी भीषण आग, आग में जल निगम का रिकार्ड जलकर खाक, कार्यालय के फर्नीचर और कंप्यूटर सिस्टम जले, शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है, दमकल विभाग ने आग पर पाया काबू.

➡लखीमपुर - भारत समाचार की खबर का असर, लॉकडाउन में दुकान खुलवा शराब दिलाने का मामला, दो दारोगाओं समेत 6 पर केस दर्ज, एसपी ने दोनों दारोगाओं को सस्पेंड किया, पलिया थाने के केके यादव, राजेश सस्पेंड, संपूर्णानगर थाने में केस दर्ज किया गया.

➡चंदौली - महरौड़ा के प्रधान मनोज यादव की हत्या, कल दो बदमाशों ने मनोज को मारी थी गोली, ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान आज मौत, गोली मारने के बाद बदमाश फरार हो गए थे, बलुआ थाना क्षेत्र के महरौड़ा चौराहे की घटना.

➡गोंडा - बिना परमिशन गांव में खुली बैठक में 3 गांव से जुटे दर्जनों लोग, जमीन बंटवारे के लिए गांव में की गई बैठक, खुली बैठक में बिना फेस मास्क लगाए आये लोग, खुली बैठक में पूर्व और मौजूदा प्रधान रहे मौजूद, झंझरी ब्लॉक के इमलिया मिश्र गांव का पूरा मामला.

➡मुज़फ्फरनगर - फायरिंग करते युवक का वीडियो वायरल, क्रिकेट को लेकर कल 2 गांवों में हुआ था विवाद, दो बाइक सवार युवकों ने दूसरे गांव में चलाई गोली, गोली लगने से दो युवक हुए थे घायल, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू की, थाना मंसूरपुर के अबीपुरा गांव का वीडियो.
---------
➡जयपुर- सीएम अशोक गहलोत का बड़ा फैसला,3 महीने की अग्रिम फीस नहीं ले सकेंगे स्कूल,कोरोना वायरस के चलते CM ने लिया फैसला।

➡लखनऊ- PM राहत कोष की तरह फर्जी ID बनाने का मामला,  UPI-ID से मिलती जुलती UPI-ID से ठगी का मामला,  यूपी साइबर क्राइम सेल ने मामले का लिया संज्ञान,  आरोपियों की धड़पकड़ में भी लगी है यूपी पुलिस 

➡लखनऊ- अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने मदद की,मुस्लिम वक्फ विभाग,हज विभाग ने मदद की,CM राहत कोष में जमा कराए 1.79 करोड़ रुपए, एक करोड़ 79 लाख 57 हजार 718 रुपए दिए।

➡लखनऊ- कारागार विभाग ने CM राहत कोष में मदद की,76 लाख 54 हजार रुपए की कोष में मदद की,अफसरों,कर्मचारियों ने अपने वेतन से मदद की।

➡बलिया- नोटों से कोरोना फैलाने की खबर,अनजान व्यक्ति ने गांव में बांटे नोट,25 लोगों को 10-20-50 के नोट बांटे,पूरे गांव में अफरा तफरी का माहौल,नोट लेने वालों को क्वारेंटाइन किया गया,इंदरपुर के राजभर बस्ती में नोट बांटे गए,रसड़ा थाने के कैथी गांव का है मामला।

➡उन्नाव- MLA बम्बालाल दिवाकर ने समीक्षा बैठक की, कोरोना वायरस को लेकर बैठक में चर्चा हुई, सेनेटाइजेशन कार्य, राहत सामग्री देने के निर्देश, एसडीएम और कोतवाली प्रभारी रहे मौजूद, सफीपुर के निरीक्षण भवन में हुई बैठक।   

➡बरेली- पहले कोरोना मरीज की रिपोर्ट आई निगेटिव,नोएडा सीज फायर कंपनी में कार्यरत था,बरेली के सुभाष नगर का रहने वाला है युवक,अबतक 6 में से 2 की रिपोर्ट आई निगेटिव, CMO विनीत कुमार शुक्ला ने दी जानकारी।

➡गोंडा- कलयुगी मां ने नवजात को फेंका,नवजात को मरने के लिए फेंका,नवजात को पुलिया के नीचे फेंका,पुलिस ने नवजात को बरामद किया,नवजात सीएचसी शिशु CHC में भर्ती,मनकापुर के बेल्हानिया पंडाजोत का मामला।

➡फिरोजाबाद- हॉटस्पॉट सेंटरों का किया रियलिटी चेक,डीएम,एसएसपी,नगर आयुक्त क्षेत्र में निकले,जरूरी सामान की उपलब्धता प्रशासन करा रहा,ग्राउंड जीरो पर अफसरों ने जनता का हाल जाना।

➡गाजियाबाद- हॉटस्पॉट एरिया के लिए राशन लिस्ट जारी,दूध-दवा और सब्जी की लिस्ट जारी,डोर-टू-डोर डिलवरी के निर्देश दिए गए,सभी वेंडर्स करेगे होम डिलीवरी,जिले में 13 हॉटस्पॉट एरिया है।

➡अयोध्या- लॉकडाउन में पुलिस ने किया मॉकड्रिल,कोरोना मरीज की सूचना पर पहुंची पुलिस,मरीज को तुरंत चिकित्सा सुविधा दी गई,बीकापुर क्षेत्र में प्रशासन ने की मॉकड्रिल।

➡ग्रेटर नोएडा- मौलाना ने मुस्लिमों से की अपील,घर से नमाज अदा करने की अपील,शब-ए-बारात को लेकर भी की अपील,कब्रिस्तान ना जाने की अपील की,दादरी के नई आबादी से की अपील।

-------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन