समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

06 अप्रैल 2020


➡दिल्ली- दुनियाभर में 70 हजार से ज्यादा मौतें, दुनिया में 12.87 लाख कोरोना पॉजिटिव, स्पेन में आज 414 लोगों की मौत, ईरान में आज 136 लोगों की मौत, बेल्जियम में आज 186 लोगों की मौत, नीदरलैंड में आज 101 लोगों की मौत, स्वीडन में आज 76 लोगों की मौत, आस्ट्रिया और पुर्तगाल में 16-16 की मौत, मैक्सिको में आज 15 लोगों की मौत, अमेरिका में आज 5, चीन में 2 लोगों की मौत

➡दिल्ली- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने की सख्ती, तबलीगी जमात के लोगों पर की सख्ती, सूबे में मौजूद जमाती अपनी सूचना दें, सूचना नही दी तो होगी कड़ी कार्रवाई-स्वास्थ्य मंत्री, हरियाणा में 1500 जमाती हैं मौजूद-मंत्री, हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 90.

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का बयान- कांग्रेस सांसद के वेतन में कटौती का समर्थन, निधि विकास कार्यों को करने के लिए है, निधि कम करने से विकास कार्य कमजोर होगा-रणदीप।

➡दिल्ली- दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान- कुल कोरोना के मामलों में से 330 तबलीगी जमात से, रोज 1000 सैंपल की जांच की जाती, दिल्ली में कोरोना के 523 केस हुए, 24 घंटे में 20 नए केस सामने आए, 20 में से 10 तबलीगी जमात से हैं, 1 युवक की मौत, 25 पेशेंट वेंटिलेटर पर हैं-अरविंद।

➡दिल्ली- हल्दीराम भुजियावाला के मालिक का निधन, महेश अग्रवाल का 57 साल की उम्र में निधन, महेश अग्रवाल लीवर की बीमारी से थे पीड़ित, महेश अग्रवाल का निधन सिंगापुर में हुआ। 
     
➡दिल्ली- श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहल, पीएम केयर्स फंड में 11 लाख का योगदान दिया, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने की मदद।

➡दिल्ली- लॉकडाउन पर हाई पॉवर कमेटी की मीटिंग, 14 अप्रैल के बाद के योजना पर चर्चा, स्वास्थ्य,रेल एवं सभी विभाग के अधिकारी मौजूद। 
 
➡दिल्ली- देश में कोरोना के 4076 मामले आए, देश भर में कोरोना से 291 लोग सही हुए, देश भर में कोरोना से 109 लोगों की मौत।

➡लखनऊ- पीजीआई ने कोरोना जांच के आंकड़े दिए, बांदा से 17 सैंपल जांच के लिए आए-पीजीआई, बाराबंकी से 28 सैंपल जांच को आए-पीजीआई, कानपुरनगर से 10 सैंपल जांच को आए-पीजीआई, कानपुर देहात से 33 सैंपल जांच को आए-पीजीआई, जांच में दो कानपुर के सैंपल पॉजिटिव मिले, दो मरीजों को कोरोना वार्ड से डिस्चार्ज किया-PGI, कोरोना वार्ड में कोई नया पेशेंट भर्ती नहीं-PGI . 

➡लखनऊ- कोरोना वायरस को लेकर बड़ी खबर, यूपी के 35 जिलों में कोरोना का कहर, यूपी में अबतक 305 कोरोना पॉजिटिव, नोएडा में 61 कोरोना पॉजिटिव केस, आगरा में 53, लखनऊ में 22 कोरोना केस ,  गाजियाबाद में 23, सहारनपुर में 13 केस, शामली में 14, मेरठ में 33 कोरोना केस,  कानपुर में 8, सीतापुर में 8 कोरोना केस, प्रयागराज में एक कोरोना पॉजिटिव मिला, बिजनौर और कौशाम्बी में 1-1 कोरोना पॉजिटिव।     
➡लखनऊ- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, BJP महिला जिलाध्यक्ष मंजू तिवारी बर्खास्त, लॉकडाउन दिवाली में मंजू ने की थी फायरिंग, मंजू तिवारी ने रिवाल्वर से की थी फायरिंग, बीजेपी महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष का फैसला, रिवाल्वर का लाइसेंस अभी तक निरस्त नहीं।

➡लखनऊ- झील में डूबे दोनों भाईयों के शव बरामद, कई घंटो की मशक्कत के बाद शव निकाला, पत्नी से झगड़े के बाद कूदा था पति, पति को बचाने में छोटा भाई भी कूदा था, कठौता झील में सुबह हुआ था हादसा, चिनहट थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- मंत्री मोती सिंह ने की मदद, निधि से एक करोड़ की मदद की, मुख्य विकास अधिकारी को दिया पत्र,  कोविड फंड में मदद की अपील की, एक माह की सैलरी भी मोती सिंह ने दी, विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर दिया।

➡लखनऊ- नवनीत सिकेरा भी लॉकडाउन का निरीक्षण करने निकले, हजरतगंज चौराहे पर पहुंचे नवनीत सिकेरा, ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों से ली जानकारी। 

➡लखनऊ- स्वतंत्र देव सिंह की सराहनीय पहल, एक माह का वेतन सीएम राहत कोष में दिया, विधान परिषद सभापति को लिखा पत्र, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की सराहनीय पहल। 

➡लखनऊ- मंत्री महेंद्र सिंह ने की मदद, निधि से एक करोड़ की मदद की, कोविड फंड में एक करोड़ निधि से दिया।   

➡लखनऊ- जय कुमार सिंह जैकी ने की मदद, कोरोना की लड़ाई में जैकी ने की मदद, अपनी निधि से एक करोड़ की मदद की।

➡गोंडा- रानीजोत गांव के वायरल आडियो का मामला, जिले में भ्रष्टाचार की गंगा खे रहे डीएसओ, कार्यवाही दूर वायरल ऑडियो में गाली दे रहे डीएसओ, बोले- डीएसओ वायरल होते रहते हैं ऐसे वीडियो, पूर्ति निरीक्षक को पत्रकार ने किया था फोन, फोन कटता इससे पहले डीएसओ ने दी गाली, डीएसओ का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, रानीजोत का कोटेदार दुकान बंद कर हुआ था फरार। 

➡प्रतापगढ़- टाइनी शाखा संचालन को लूटने की वारदात, बदमाशों ने शाखा संचालन पर किया फायर, कंधई थाने के सरायगनई की घटना, बड़ौदा के महुली में है टाइनी शाखा, फायर की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने दौड़ाया,  ग्रामीणों ने 1 बदमाश को पकड़ा, एक फरार, बदमाश को लोगों ने पीट कर किया अधमरा, पुलिस ने बदमाश को लिया आने कब्जे में। 

➡लखीमपुर खीरी- आग से दो दर्जन घर जलकर राख, हजारों की नगदी समेत लाखों का नुकसान, ग्रामीणों ने दमकल की मदद से बुझाई आग, लॉकडाउन में दाने दाने को मोहताज पीड़ित, खीरी थाने के हजियापुर का मामला।

➡पीलीभीत- लॉकडाउन में पालिका कर्मियों की मौज, ईओ का कार्यालय बना जुए का अड्डा, सोशल डिस्टेंस की उड़ाई जा रही धज्जियां, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बीसलपुर नगर पालिका EO है वंदना शर्मा,  बीसलपुर नगर पालिका कार्यालय का मामला।

➡बदायूं- कोरोना पॉजिटिव बरेली किया गया शिफ्ट, 5 जमातियों के जांच को दोबारा भेजे सैंपल, कोरोना पॉजिटिव मिलने वाला इलाका सील, 14 फरवरी से मस्जिद पर रहे थे छह जमाती, सहसवान के मस्जिद में रह रहे थे जमाती।                 

➡बरेली- चौकी फूंकने के प्रयास के मामले में कार्रवाई, उपद्रवियों पर रासुका के तहत होगी कार्रवाई, करमपुर चौधरी में कई थानों की फोर्स लगी, खेतों को भी खंगाल रही है पुलिस, वीडियो फुटेज से की जाएगी उपद्रवियों की पहचान।

➡फर्रुखाबाद- बैंक में नहीं हो रही सोशल डिस्टेंसिंग, बैंक के बाहर जिलाधिकारी ने देखी भीड़, डीएम ने बैंक मैनेजर को दिया आदेश, 100-100 गोले एक मीटर की दूरी पर बनाएं, कमालगंज के खुदागंज आर्यावर्त बैंक का मामला।

➡गाजियाबाद- 18 सैम्पिलों की रिपोर्ट आयी निगेटिव, 173 सैम्पिलों की रिपोर्ट अभी आना बाकी, सीजफायर कंपनी के 2 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, एक अन्य व्यक्ति की दूसरी रिपोर्ट आई निगेटिव, तीनों का आज फिर लिया गया सैंपल।     

➡ग्रेटर नोएडा- लॉकडाउन में इनोवा से जा रहे पकड़े गए, 7 गाड़ियों से 66 लोगों को पुलिस ने दबोचा, पुलिस ने सभी को भेजा शेल्टर होम, सभी मजदूर दिल्ली से जा रहे थे बिहार, जेवर पुलिस ने यमुना एक्सप्रेसवे से दबोचा।   

➡हरदोई- सांसद के आदर्श गांव में टंकी शोपीस, पानी न मिलने से ग्रामीणों को परेशानी, 2 करोड़ 65 लाख से बनाई गयी थी टंकी, 5 लाख का बिल न दे पाने काटा कनेक्शन, बावन की ग्राम पंचायत सधई बेहटा का मामला।

➡पीलीभीत- किसान को पराली जलना पड़ा महंगा, पराली के साथ जलकर किसान की मौत, 60 वर्षीय ढाकन लाल पराली जला रहे थे, खेत में पराली जलाने से मौके पर मौत, दियोरिया थाना के दियोहना का मामला।

➡आगरा- विद्युत चिंगारी से गेहूं की फसल राख, आग से कई बीघा गेंहू की फसल राख, आग बुझाने देर से पहुंची दमकल की गाड़ी, दमकल ने खेत में लगी आग बुझाई, बाह क्षेत्र के गांव बटेश्वर कलिंजर का मामला।

➡गाजियाबाद- युवक-युवती ने लॉकडाउन में की शादी, 101 रुपए शगुन लेकर मंदिर में शादी की, सोशल डिस्टेंसिंग का किया पालन, गाजियाबाद के गढ़ी गांव का मामला। 

➡कानपुर- लॉकडाउन की ड्रोन से की जा रही निगरान, सीओ और थानाध्यक्ष का फोर्स के साथ मार्च, मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों पर रखी जा रही नजर, लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर होगी सख्ती।         

➡उन्नाव- चोरी छिपे चल रहे प्रिंटिंग प्रेस, राहत सामग्री बांटने के नाम पर छपाई, प्रचार-प्रसार सामग्री की छपाई जारी, जिला प्रशासन की नाक के नीचे खेल, नेताओ में लगी पब्लिसिटी की होड़।

➡मुजफ्फरनगर -बाइक समेत युवक गंगनहर में डूबा, गंगनहर में लोग चेन बनाकर कर रहे तलाश, गंगनहर पर परिजनों का रो-रो कर बुराहाल, ककरौली के खेड़ी फिरोजाबाद का मामला। 

➡आगरा - कोरोना के तीन और नए मरीज मिले, कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 53, तीन कोरोना पॉजिटिव में से दो जमाती, जिलाधिकारी आगरा ने की पुष्टि।   

➡बदायूं- एक जमाती निकला कोरोना पॉजिटिव, महाराष्ट्र के मुंबई का निवासी है जमाती,  सहसवान मस्जिद में मिले थे छह जमाती, सहसवान की गेट मस्जिद का मामला।

➡गोरखपुर- हरियाणा के रोहतक से तीन मजदूर पहुंचे, साइकिल से तीन मजदूर सहजनवां पहुंचे, सहजनवां में पुलिस ने खाने का पैकेट दिया, तीन मजदूर बिहार के समस्तीपुर जा रहे।   

➡सहारनपुर- सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां, नायब अनिल कुमार नहीं लगते मास्क, राशन पैककर रहे कुछ लोगों के पास मास्क नहीं, नायब तहसीलदार भी मास्क नहीं लगाते।

➡पीलीभीत- पीलीभीत का माहौल खराब करने की कोशिश, 4 पशुओं के अवशेष मिलने से हड़कंप, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार, लम्बे समय से चल रहा गौकशी का खेल, न्यूरिया इलाके का मामला।     
 
➡कौशाम्बी- खेत में लगी आग पर दमकल ने पाया काबू, आग लगने से 10 बीघा फसल जलकर राख, सिराथू के धुमाई गांव के बाहर का मामला।   
   
➡फतेहपुर- गेंहू के खेत में लगाई आग बुझाई गई, दमकल की मदद से ग्रामीणों ने आग बुझाई, आग से सैकड़ों बीगे गेंहू की फसल राख, हुसैनगंज क्षेत्र के बसोहनी गांव की घटना।

➡मुजफ्फरनगर- तमंचा लेकर युवक को तलाश रहे दबंग, 3 युवक 3 तमंचे लेकर इलाके में घूम रहे, दबंगई की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पुरकाजी के भूराहेड़ी गांव का मामला।   

➡हाथरस- लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई, उल्लंघन करने वालों पर पुलिस का डंडा चला, पुलिस ने उल्लंघन करने वालों को मुर्गा बनाया, सहपऊ क्षेत्र के कस्बा सहपऊ का मामला। 

➡अमेठी- लॉकडाउन के उल्लंघन पर कार्रवाई, मुसफिरखाना कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई, युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार,केस दर्ज।   
----------------------------
➡न्यूयॉर्क - जानवर में मिला कोरोना संक्रमण, न्यूयॉर्क चिड़ियाघर में टाइगर को कोराना, टाइगर में कोरोना से दुनियाभर में हड़कंप, टाइगर में कोरोना को लेकर होगा शोध, डेयरी वालों से सतर्क रहने की अपील, जानवरों-पशुओं को पास सतर्कता से जाएं.

➡दिल्ली- केंद्रीय कैबिनेट का बड़ा फैसला, सांसदों के वेतन से 30 फ़ीसदी की कटौती, केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में फैसला, सांसदों को 2 साल तक नहीं मिलेंगे पैसे, सांसदों की सांसद निधि के पैसे नहीं मिलेंगे, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी जानकारी, एक साल तक सांसदों का वेतन 30 फ़ीसदी कटेगा, कैबिनेट ने अध्यादेश को दी मंजूरी, कोरोना को लेकर कैबिनेट का बड़ा फैसला, राष्ट्रपति,उपराष्ट्रपति ने भी सैलरी कटौती की, अपनी सैलरी से 30 फ़ीसदी की कटौती की।    

➡दिल्ली - गो एयर ने फ्लइट्स की बुकिंग शुरू की, 15 अप्रैल से एयरलाइंस ने बुकिंग शुरू की, घरेलू उड़ाने 15 अप्रैल से चलाई जाएंगी, इंटरनेशनल उड़ान 1 मई से शुरू की जाएंगी.

➡दिल्ली - MEA में अनुराग श्रीवास्तव ने कार्यभार संभाला, 1999 बैच के IFS अफसर हैं अनुराग श्रीवास्तव, रवीश कुमार नए असाइनमेंट पर भेजे जाएंगे.

➡दिल्ली - पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन से फोन पर की बात, कोरोना की रोकथाम के लिए चर्चा की गई, सरकारों की घरेलू प्रतिक्रिया रणनीतियों पर चर्चा की.

➡पंजाब - कोरोना से डरकर महिला ने आत्महत्या की, कुछ दिन से महिला का गला खराब, खांसी, पिछले साल महिला के पति की मौत हुई थी, कपूरथला जिले के फगवाड़ा इलाके का मामला, जहर खाकर महिला ने आत्महत्या कर ली, स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से इनकार किया.

➡लखनऊ -  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने बीजेपी का स्थापना दिवस मनाया,  अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने माल्यार्पण किया, श्यामा प्रसाद की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, दीनदयाल की प्रतिमा पर भी किया माल्यार्पण, कोरोना के चलते आवास पर मनाया स्थापना दिवस.

➡लखनऊ - वसीम रिजवी ने भारत सरकार को लिखा पत्र, कोरोना से मरने वालों को जलाया जाए, अंतिम संस्कार जलाकर किया जाए, मुस्लिमों के शव को जलाकर राख दी जाए, राख को उनके परिजन कब्र में दफनाएं, 
जिससे किसी और कोरोना न हो- वसीम रिजवी.

➡लखनऊ - ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का बयान, देश में प्रकाशोत्सव मनाया गया, कोरोना के खिलाफ जीत हासिल होगी, अफवाह फैलाने वालों को जवाब दिया, ग्रिड फेल की अफवाह में विराम लगा- श्रीकांत.

➡लखनऊ - दो आईएएस अफसरों की जिम्मेदारी बढ़ी, आलोक पांडेय नोडल अधिकारी बनाए गए, मार्कंडेय शाही भी पांडेय का सहयोग करेंगे, कोरोना की सूचना पर काम करेंगे पांडेय, विशेष सचिव चिकित्सा शिक्षा हैं आलोक पांडेय.

➡लखनऊ - फूलबाग इलाका पूरी तरह से सील हुआ, फूलबाग इलाके में 2 कोरोना संक्रमित मिले, इलाके में लगाई गई भारी पुलिस फोर्स, रहमानिया मस्जि़द से दो संक्रमित मिले, सदर इलाके के बाद फूलबाग भी सील.

➡लखनऊ - मंत्री मोहसिन रजा ने यूपी कोविड केयर फंड में विधायक निधि से एक करोड़ रुपए दिए हैं, मोहसिन रजा ने CDO को स्वीकृति पत्र भेजा.

➡लखनऊ - डीएम ने वेतन भुगतान के दिए निर्देश, 7 अप्रैल तक सभी को वेतन भुगतान करें, दुकानदारों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, निजी संस्थानों, ईट भट्टों को भुगतान के निर्देश, कारखानों में कार्यरत कर्मियों को वेतन दें-DM.

➡प्रयागराज - लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर एक्शन, 56 लोगों के खिलाफ 15 केस दर्ज किया गया, 27 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया, लॉकडाउन में 6509 वाहनों की चेकिंग की गई, 1069 वाहनों का पुलिस ने किया चालान, पुलिस ने 15 वाहनों को सीज किया.

➡ग्रेटर नोएडा - वृद्धा आश्रम से लापता वृद्ध का शव मिला, 3 दिन से लापता वृद्ध का शव मिला, सड़ी गली अवस्था में आश्रम के पास शव, पत्नी ने जताई पति के हत्या की आशंका, कुछ दिन पहले आश्रम में हुआ था विवाद, दनकौर थाना क्षेत्र के बिलासपुर की घटना.

➡हरदोई - जिला प्रशासन के अफसरों की उदासीनता, सांसद आदर्श ग्राम बेहटा सधई में लापरवाही, 4 माह से पानी टंकी की सप्लाई बंद कर दी, 2.65 करोड़ लागत से टंकी बनी,सप्लाई बंद, जिम्मेदार एक दूसरे पर डाल रहे जिम्मेदारी, लॉकडाउन में लोगों के पास साफ पानी नहीं, एक-एक नल पर 20-20 लोगों का जमावड़ा, जनता की परेशानी का संज्ञान नहीं लिया गया.

➡बरेली - पुलिस टीम पर हमले का मामला , दो दर्जन उपद्रवियों को लिया हिरासत में , हमले में IPS समेत 5 पुलिसकर्मी घायल , लॉकडाउन का पालन कराने गई थी पुलिस, आरोपियों पर NSA के तहत होगी कार्रवाई, सर्च अभियान चलाकर घरों से दबोचा, घरों की छतों पर मिले ईंट और पत्थर, कई थानों की फोर्स और पीएसी मौके पर मौजूद , इज्जतनगर के करमपुर चौधरी गांव की घटना.     

➡उन्नाव- कोरोना की रिपोर्ट आई नेगेटिव, 5 संदिग्धों के भेजे गए थे सैम्पल, 4 संदिग्धों की रिपोर्ट आई नेगेटिव, दो लोग जमात से लौटे थे वापस, एक व्यक्ति अभी तक नहीं आई रिपोर्ट, जिला प्रशासन ने ली राहत की सांस.   
  
➡हरदोई - राशन कार्डों से गायब किए हजारों यूनिट, खाद्य विभाग की मनमानी से लोग परेशान, राशन कार्डों से काट दी जा रही यूनिट, बिना जांच पड़ताल के काटी जा रही यूनिट, पूर्ति विभाग के कारनामे से लोगों में आक्रोश.

➡गोंडा - लॉकडाउन में सभी पर भारी कोटेदार, रानीजोत में कोटेदार गुंडई कर रहा है, दुकान बंद कर कोटेदार हुआ फरार, ग्रामीण काट रहे दुकान के चक्कर, विधायक ने शासन को लिखा पत्र, कोटेदार पर अभी भी कार्रवाई नहीं.

➡गोंडा - कोरोना से लड़ाई में आगे आए विधायक, विधायक निधि से 1 करोड़ किया दान, 1 महीने की सैलरी CM राहत कोष में दी, विधायक इससे पहले दे चुके 11 लाख, गौरा से BJP के विधायक हैं प्रभात वर्मा.

➡बांदा - जहरीली शराब की खुलेआम बिक्री जोरों पर, लोग प्लास्टिक की थैली में शराब ले जा रहे, वीडियो बनाकर ग्रामीणों ने वायरल किया है, आबकारी विभाग को मामले की भनक नहीं, तिंदवारी थाना क्षेत्र के संहिगा गांव का मामला. 

➡अलीगढ़ - पूर्व विधायक हाजी जमीरउल्लाह ने निजामुद्दीन तब्लीग के जमातियों का समर्थन किया, विदेश में फंसे लोगों को वापस लाने पर सवाल किया, जमातियों में जबरन कोरोना वायरस डाला-जमीरउल्लाह, पूर्व विधायक ने जमातियों को क्लीन चिट दी, नर्स, डॉक्टर से अभद्रता नहीं करते जमाती-जमीरउल्लाह.

➡हरदोई - पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या, मायके में पिता के घर गयी थी महिला, शराब के नशे में पति ने की वारदात, हत्याकर के पति ससुराल से फरार, पुलिस ने शव को कब्जे में लिया, पचदेवरा के ललुआपुर गांव की घटना.

➡कौशांबी - अब तक 7 लोगों का सैंपल भेजा गया, एक युवक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, दो लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव, 5 अप्रैल को 4 लोगों का सैंपल भेजा गया, वाराणसी के बीएचयू भेजा गया सैंपल, 
जल्द ही आएगी चारों युवकों की रिपोर्ट, कोरोना पॉजिटिव युवक को प्रयागराज भेजा गया, सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने दी जानकारी.

➡कानपुर - इलाज न मिलने से युवक की मौत, पिता बेटे को लेकर अस्पताल आया था, लाला लाजपत राय अस्पताल ने शर्मसार किया, तेज खांसी,सीने में दर्द से परेशान था बेटा, कोरोना के शक में कर्मचारियों ने बनाई थी दूरी, हैलट चौकी के सामने सड़क पर बैठा रहा बेटा, आईसीयू में इलाज के दौरान बेटे की मौत, इंदिरानगर के डॉ.राकेश पांडे का था बेटा. 

➡कुशीनगर- कोरोना पॉजिटिव लोगों के साथ दो ने की यात्रा, महराजगंज में कोरोना मरीज के साथ की थी यात्रा, एसपी ने सीएमओ से जांच के लिए कहा, दिल्ली से यात्रा कर घर पहुंचे थे पांचों यात्री, महाराजगंज के तीन व कुशीनगर के थे दो यात्री, महाराजगंज के तीनों पाए गए हैं कोरोना पॉजिटिव.

➡हरदोई- पीएम,सीएम पर टिप्पणी करने पर कार्रवाई, कृषि विभाग के जेई ने को किया गया निलम्बित, अपर निदेशक सोराज सिंह ने की कार्रवाई, जेई सुनील कुमार ने फेसबुक पर की थी टिप्पणी, पीएम,सीएम पर जेई ने की थी अभद्र टिप्पणी.      

➡कौशाम्बी- घायल महिला की इलाज के दौरान मौत, सिलेंडर फटने से गिरा था दो मंजिला मकान, मकान के मलबे में दबकर घायल थी महिला, प्रयागराज के एसआरएन में चल रहा था इलाज, सैनी कोतवाली के अझुवा कस्बे का मामला.

➡फिरोजाबाद - 1.6 लाख रुपए का राजश्री पान मसाला जब्त, प्रतिबंध के बाद भी बेचा जा रहा पान मसाला, जिलाधिकारी के निर्देश पर अफसरों का छापा, दुकान सीज कर पंजीकरण किया गया निलंबित, थाना उत्तर के जलेसर रोड का मामला. 

➡आगरा - शहर के चार इलाकों में जाने पर मनाही, एसआर हास्पिटल नामनेर, सार्थक हास्पिटल, कृष्णा विहार जीवनीमंडी, मोहनपुरा रावली, पुलिस ने इन इलाकों में बैरिकेडिंग लगाई, 8 लोग ठीक होकर अस्पताल से घर गए.

➡अमरोहा - तबलीगी जमात से लौटे 100 से अधिक जमातियों को किया क्वारेंटाइन, 38 जमातियों को आइसोलेशन वार्ड में किया शिफ्ट, जमातियों के जांच के लिए सैंपल भेजे, जांच रिपोर्ट आने के बाद ही होगी कार्रवाई.

➡औरैया - औरैया में सुबह 7 से 10 खुलेंगी दुकानें, 10 बजे के बाद खुलने वाली दुकानें बंद, दुकानदारों को पुलिस ने कड़ी चेतावनी दी, सीओ फोर्स लेकर इलाके में कर रहे भ्रमण.

➡हमीरपुर - हमीरपुर में भारी मात्रा में देशी शराब बरामद, हमीरपुर में चोरी से शराब बेची जा रही है, मुखबिर की सूचना पर 13 पेटी शराब मिली, पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज किया, राठ इलाके के बुधौलियान मुहाल का मामला.

➡वाराणसी - कोरोना संक्रमित की मौत का मामला, मौत के बाद प्रशासनिक टीम की बैठक, मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर होगा इलाज, घर-घर जाकर इलाज करेगी स्वास्थ्य टीम, 1 हजार लोगों को चिन्हित करने का लक्ष्य.

➡वाराणसी - कोरोना मरीज के इलाकों को सील किया, गंगापुर, लोहता, बजरडीहा को किया सील, मदनपुरा एरिया रेडजोन बनाकर सील किया, परिवार के सभी लोगों की सैम्पलिंग की गई, पुलिस ड्रोन कैमरे से भी निगरानी कर रही-डीएम.

➡बरेली- बरेली में पुलिस टीम पर हमला, उपद्रवियों के हमले में एक आईपीएस घायल, पुलिस ने 15 लोगों को हिरासत में लिया, लॉकडाउन का पालन कराने गई थी पुलिस, आरोपियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई.     
➡बाराबंकी - पुलिस ने 4 शातिर ठगों को किया अरेस्ट, कई अन्य अभियुक्त अभी भी फरार, 50 लाख कीमत की धोखाधड़ी की थी, धोखाधड़ी करके खरीदी 77 मोटरसाइकिल, मोहम्मदपुर खाला पुलिस ने किया अरेस्ट.

➡बाराबंकी- अवैध खनन करते जेसीबी सीज, मिट्टी खोद रही JCB को पुलिस ने कब्जे में लिया, खनन मामले में नही दिखा पाए कोई कागजात, रामनगर के ग्राम अगानपुर का मामला.   

➡फर्रुखाबाद - दिल्ली जमात से लौटे 2 जमाती पकड़े गए, फोन आईडी ट्रेस करके दोनों को पकड़ा गया, कोतवाली मोहम्दाबाद क्षेत्र के दोनों निवासी, पुलिस ने दोनों को मेडिकल के लिए भेजा.

➡मथुरा - फर्जी प्रमुख सचिव को किया गया अरेस्ट, आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेजा, अधिकारियों को धमकी देकर करता था वसूली, बलदेव पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार.

➡कुशीनगर - कोरोना संकट पर पिघला मासूम का दिल, गुल्लक लेकर पहुंचा सीओ कार्यालय कसया, 524 रुपए गरीब,असहाय लोगों के लिए दान, कक्षा 5 के अंबर राय ने गरीबों की मदद की.

➡सोनभद्र - कोरोना वायरस को लेकर डीएम का अभियान, 637 ग्राम पंचायतों को किया जा रहा सैनिटाइज, डीएम और एसपी की पहल पर शुरूआत हुई, सैनिटाइजेशन करने का DPRO को दिया निर्देश.

➡उन्नाव - उन्नाव पुलिस का सराहनीय कार्य, सभी पुलिस कर्मियों ने दिया एक दिन का वेतन, 34 लाख 90 हजार 7 सात सौ 67 रूपए की मदद, एसपी ने सीएम राहत कोष में जमा कराई राशि. 

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन