समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

19 अप्रैल 2020


➡कोलकाता- पिता ने अपने बेटे की हत्या की, मास्क न पहनने पर हत्या की, 70 वर्षीय पिता ने बेटे की हत्या, मास्क न पहनने पर गला दबाकर हत्या की, आरोपी पिता ने सरेंडर कर दिया।

➡दिल्ली- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़े जारी किए, देश में कोरोना के 12969 एक्टिव केस, देश में कोरोना से 507 लोगों की मौत हुई, 2230 लोग इलाज से ठीक होकर घर गए।

➡दिल्ली- केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश, ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए आदेश जारी, गैर जरूरी सामान की डिलीवरी पर रोक, लॉकडाउन के दौरान डिलीवरी पर रोक, गैर जरूरी सामान नहीं बेच सकेंगी कंपनियां।

➡दिल्ली- कोरोना संक्रमित मासूम बच्ची की मौत, 1 महीने की बच्ची की कोरोना से मौत, दिल्ली में 1 महीने की बच्ची की मौत, कलावती शरण चिल्ड्रन हॉस्पिटल में मौत।

➡दिल्ली- डेढ़ महीने का बच्चा कोरोना से संक्रमित, कलावती सरन अस्पताल के ICU भर्ती है, बच्चे के पिता भी कोरोना से संक्रमित हैं।

➡दिल्ली- झिलमिल प्रताप खंड में 7 नए कोरोना केस, 8 अप्रैल को यहां हॉटस्पॉट घोषित किया था, हॉटस्पॉट के बाद 12 नए मामले सामने आए।

➡लखनऊ- टीम-11 की मीटिंग में सीएम के निर्देश, सीएम ने अफसरों को दिए दिशा-निर्देश, कुछ उद्योगों को मिलने वाली छूट पर निर्देश, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए-CM, लॉकडाउन का उद्देश्य प्रभावित ना हो- सीएम 5 बजे सीएम सभी जिलों से वीसी करेंगे, फील्ड के अफसरों को CM योगी निर्देश देंगे, प्रवासी मजदूरों की सीएम योगी को चिंता, रोजगार की संभावना तलाशने के निर्देश, ग्रामीण क्षेत्रों में संभावनाएं तलाशी जाएं-CM, कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता में कमेटी, 4 सदस्यों की कमेटी बनाने के निर्देश दिए, रोजगार को लेकर कमेटी अपनी सिफारिश देगी, महिला,बच्चों,किशोरियों को लेकर भी निर्देश, गर्भवती महिलाओं के लिए सीएम के निर्देश, बाल विकास पुष्टाहार की डोर स्टेप डिलीवरी, पुष्टाहार हर जिले में पहुंचा,घर भी पहुंचे-CM, लाभार्थियों तक होम डिलीवरी की जाए-सीएम।

➡लखनऊ- शाम 5 बजे CM योगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे, सभी जिलों के अफसरों के साथ सीएम की वीसी, कल से कुछ उद्योगों को शर्तों के साथ खोलेंगे, इसी संबंध में सीएम अफसरों को निर्देश देंगे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के निर्देश, लॉकडाउन का पूरी तरह पालन कराया जाएगा।

➡लखनऊ- सचिवालय कर्मियों की होगी थर्मल स्कैनिंग, कल सचिवालय पहुंचेंगे अफसर, कर्मचारी, 12 थर्मल स्कैनर मशीन लगाए जाएंगे, सुरक्षा जवानों को आज किया जाएगा ट्रेंड, 2 स्कैनर लोकभवन, 2 बापू भवन में लगा, एक योजना भवन में एक एनेक्सी में लगा, एक जनपथ के साथ 3 मुख्य भवन में लगे।

➡लखनऊ- हॉटस्पॉट इलाकों में लगाए गए CCTV कैमरे, सदर बाजार, अमीनाबाद में लगाए CCTV कैमरे, मरकज मस्जिद, सआदतगंज में भी कैमरे लगे, 75 CCTV कैमरों में 65 कैमरे अभी तक लगाए, आईटीएमएस में बनाया गया मॉनिटरिंग सेल, 24 घंटे इन इलाकों की निगरानी की जानी है।

➡लखनऊ- सोशल डिस्टेंसिंग के तहत कार्यक्रम किया, यातायात पुलिस लाइन लखनऊ में कार्यक्रम, ट्रैफिक कर्मियों को ऐप डाउनलोड कराया-ADCP, आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया गया-ADCP, कोविड-19 से बचाव को लेकर किया गया ब्रीफ, सुरक्षा के साथ,सतर्कता बरतने के निर्देश- ADCP

➡लखनऊ- अब कल से नहीं खुलेंगे जिला न्यायालय, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने आदेश को टाला, 27 अप्रैल तक कोर्ट रहेंगी बंद, हाईकोर्ट ने आज जारी किया सर्कुलर।

➡लखनऊ- आदर्श व्यापार मंडल ने राजनाथ सिंह से मांगी मदद, देश के व्यापारियों के हितों की रक्षा की मदद मांगी, ई-कॉर्मस कंपनियों को दी छूट वापस लेने की मांग।

➡लखनऊ- कोरोना के गंभीर मरीज PGI में भर्ती होंगे, PGI में अन्य बीमारियों का भी होगा इलाज, शुगर, हार्ट समेत अन्य रोगों का होगा इलाज, CMO को दूसरी बीमारी की स्क्रीनिंग के निर्देश।

➡लखनऊ- कल से खनन कार्य करने के निर्देश, सभी जिलों के डीएम को निर्देश जारी, खनन कार्य शुरू कराने के लिए निर्देश, भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग का निर्देश, मशीनों के प्रयोग पर दिया गया जोर।

➡लखनऊ- युवक की हत्या का किया खुलासा, 2 युवकों की पुलिस ने की गिरफ्तारी, सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने की गिरफ्तारी, बाइक क्रॉस करने के विवाद में की थी हत्या।

➡बस्ती- प्रियंका गांधी को हत्या की धमकी दी गई, प्रियंका को गोली मारकर हत्या की धमकी, ट्विटर पर आरती पांडे ने प्रियंका को धमकी दी, कोतवाली में आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज, आरती पांडे के ट्विटर अकाउंट से धमकी, प्रियंका ने सीएम योगी को पत्र लिखा था, किसानों के मुद्दे पर CM योगी को पत्र लिखा था, उसी ट्वीट के जवाब में आरती ने धमकी दी, यूपी कांग्रेस ने पुलिस से शिकायत की थी।

➡कानपुर में 14 नए लोग कोरोना पॉजिटिव, देर रात आई रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि, 7 लोग कुली बाजार क्षेत्र के रहने वाले हैं, बिहार निवासी 7 मदरसा छात्रों को कोरोना, कर्नलगंज के बाद कुली बाजार में रेड अलर्ट, अबतक यहां 12 कोरोना के मामले आए हैं, कानपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 45, GSVM मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट में पुष्टि, 217 लोगों की जांच में 14 लोग पॉजिटिव।

➡रामपुर- युवक की सैनिटाइजर पिलाकर हत्या का आरोप, कुछ दबंगों ने सैनिटाइजर पिलाकर हत्या की, मुरादाबाद अस्पताल में ली आखिरी सांस, वारदात के बाद मुरादाबाद में भर्ती था युवक, सैनिटाइजेशन के लिए प्रधान ने काम दिया था, पुलिस ने गांव के 5 लोगों पर केस दर्ज किया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का पुलिस कर रही इंतजार, रामपुर में भोट के पेमपुर में युवक की हत्या।

➡मुरादाबाद में कोरोना के 18 नए मामले, 72 सैंपल की जांच में 18 नए मरीज मिले, 3 मरीज आजादनगर,10 मरीज बरबराल से, मुगलपुरा से कोरोना के 2 नए मरीज मिले, तम्बाकूवालन मोहल्ले से 2 नए मरीज मिले, जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 53 हुई, 6 बच्चों के पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, हॉटस्पॉट क्षेत्रों में लगातार बढ़ रहे हैं मरीज।

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश, 'अति आवश्यक मामले में केस फाइल किया जा सकता है', जिसके लिए ईमेल के माध्यम से सूचना देनी होगी-कोर्ट, फिर अप्रूवल मिलने पर ई-फाइलिंग की जाएगी- कोर्ट, कोई वकील या मुंशी कैंपस में प्रवेश नहीं करेगा-कोर्ट

➡औरैया- मांग कर खाने को मजबूर बुजुर्ग महिला, न बना राशन कार्ड, और न मिला राशन, महिला से ग्राम प्रधान ने भी उगाही की, कॉलोनी के नामपर लिए 10 हजार रुपए, सरकार की मंशा पर पलीता रहे प्रधान,डीलर, सदर तहसील के बहादुरपुर इंगुठिया का मामला।

➡सीतापुर- कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने पहुंचे कमिश्नर, खाद्य पूर्ति निरीक्षक को लगाई जमकर फटकार, कंट्रोल रूम में आ रही शिकायतों को लेकर डांटा, गरीबों तक नहीं पहुंच पा रहा था राशन, राशन कार्ड बनने में देरी पर लगाई फटकार।

➡कन्नौज- दो पक्षों में जमकर मारपीट,चले ईंट पत्थर, मारपीट में दोनों पक्षों से आधा दर्जन घायल, घायलों को मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, जमीनी विवाद में 2 पक्षों में हुआ खूनी संघर्ष, तिर्वा कोतवाली के घासीपुर्वा गांव का मामला।

➡कुशीनगर- आबकारी विभाग की लापरवाही आई सामने, शराब की दुकान की जगह सैलून किया सील, आबकारी इंस्पेक्टर की लापरवाही आई सामने, सैलून सील कर चलते बने आबकारी इंस्पेक्टर, हाटा के बाघनाथ गोरखपुर चौराहे का मामला।

➡गोंडा- क्वॉरेंटाइन लोगों को भेजा गया घर, सभी को रोडवेज बस से भेजा गया घर, 14 दिन से टॉमसन कॉलेज में थे क्वॉरेंटाइन, घर जाने से पहले सभी को राशन भी दिया गया, राशन भरी बोरी लेकर निकले सभी लोग, महाराजगंज गोरखपुर के थे सभी 9 लोग।

➡कानपुर- लकड़ी,छप्पर के बने घर में लगी आग, घर में भीषण आग से 2 बच्चों की मौत, 2 बहनें भी गंभीर रूप से झुलसीं, दोनों को हैलेट अस्पताल में भर्ती कराया, हादसे के समय परिजन गेहूं काट रहे थे, घाटमपुर के गोपालपुर गांव की घटना।

➡गाजियाबाद- मीडिया कर्मियों के खिलाफ पोस्ट करने का मामला, साहिबाबाद में 3 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया, सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट डाला गया था, थाने में तैनात दरोगा सुरेंद्र सिंह ने दर्ज कराया केस।

➡सुल्तानपुर- सरकारी राशन ना बांटने का मामला, DM ने कोटेदार पर केस दर्ज करने के आदेश दिए, ग्रामीणों की शिकायत पर हुई थी जांच, जांच में सही पाए जाने पर मुकदमा दर्ज, कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के पड़ेला का मामला।

➡आगरा- मंत्री के बेटे की दूसरी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, डॉक्टर की पहली रिपोर्ट भी आई थी निगेटिव, एहतियात के तौर पर किया था क्वारेंटाइन, अभी भी होम क्वारेंटाइन है मंत्री के बेटे, राज्यमंत्री हैं डॉक्टर जीएस धर्मेश।

➡झांसी- समथर क्षेत्र में लॉकडाउन का उल्लंघन, कल यहां पुलिस की पिटाई की गई थी, सैकड़ों लोग आज बाजार में इकट्टा हुए हैं, पुलिस अब यहां ड्यूटी करने को तैयार नहीं, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रहीं।

➡देवरिया- भ्रष्टाचार के आरोप में एसपी ने की कार्रवाई, तरकुलवा थानाध्यक्ष लाइन हाजिर किए गए, पथरदेवा चौकी इंचार्ज को किया लाइन हाजिर, एसपी ने 9 पुलिस कर्मियों पर की कार्रवाई।

➡कन्नौज- कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर प्रशासन अलर्ट, समधन नगर पंचायत के 6 मोहल्ले हुए सील, सभी मोहल्लों को सेनिटाइज किया जा रहा, मरीज के परिजनों के सैम्पल जांच को भेजे गए।

➡कानपुर- कोरोना को लेकर कानपुर से अच्छी खबर, कानपुर में कोरोना संक्रमित 6 मरीज ठीक, रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद किया डिस्चार्ज, कानपुर में अब कोरोना के 37 एक्टिव केस।

➡फिरोजाबाद- कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का मामला, मौत पर मेडिकल कॉलेज ने जारी किया बुलेटिन, हाइपरटेंशन की बीमारी से ग्रसित था-मेडिकल कॉलेज, कोरोना रिपोर्ट आने के बाद हो रहा था इलाज।

➡आगरा- चेकिंग के दौरान सिपाही पर हमला, बाइक सवार ने चाकू मारकर किया घायल, सिपाही महेश की उंगलियों में गंभीर चोट, हमलावर को पुलिस ने बाइक समेत पकड़ा, हरीपर्वत के श्री टॉकीज के पास की घटना।

➡बस्ती- इलाज के दौरान कैदी के फरार होने का मामला, एसपी ने दारोगा, सिपाही को किया निलंबित, इलाज कराने आया था दुष्कर्म का आरोपी, पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ थी कैदी।

➡मुजफ्फरनगर- हॉटस्पॉट पुरकाजी को अब मिलेगी थोड़ी राहत, 2 जमाती कोरोना पॉजिटिव मिलने का मामला, संपर्क में रहे युवकों की रिपोर्ट आई निगेटिव, अब पुरकाजी का आधा एरिया हॉट्स्पॉट मुक्त।

➡सीतापुर- लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पटाई, उल्लंघन करने पर 2 युवकों की पिटाई, पुलिस की पिटाई का वीडियो वायरल, शहर कोतवाली के प्रेमनगर का मामला।

➡अमेठी- राशन वितरण में लगातार धांधली, 2 दुकानों के लाइसेंस निलंबित किए गए, शिकायत मिलने पर प्रशासन ने कार्रवाई की, मुसाफिरखाना और तिलोई में कार्रवाई की।

➡फिरोजाबाद में कोरोना से पहली मौत, कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई, थाना दक्षिण के शीश ग्रान में मौत हुई, सीएमओ डॉ एसके दीक्षित ने की पुष्टि।

➡उन्नाव में 30 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, केजीएमयू की जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई, उन्नाव में अभी कोरोना का सिर्फ एक मरीज, डीएम उन्नाव रवींद्र कुमार ने दी जानकारी।

➡फिरोजाबाद- शासन की नाराजगी के बाद डीएम पहुंचे, हॉटस्पॉट क्षेत्र में ड्रोन लेकर पहुंचे अफसर, ड्रोन के माध्यम से इलाकों का निरीक्षण किया, लॉकडाउन तोड़ने पर 100 लोग पर केस दर्ज।

➡संभल- निजी होटल ने डॉक्टरों को बाहर निकाला, डॉक्टरों को होटल के मालिक ने निकाला, डॉक्टरों को कहीं और शिफ्ट होने की बात कही, डॉक्टरों ने उच्च अधिकारियों से लगाई गुहार।

➡जालौन- सरकारी राशन विक्रेता के साथ मारपीट, दबंगों ने मारपीट की,ई-पास मशीन तोड़ी, 4 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ, कैलिया थाना के ग्राम सामी का मामला।

➡अमरोहा- रिटायर्ड सूबेदार के घर में घुसकर मारपीट, बदमाशों ने घर में घुसकर मारपीट की, तोड़फोड़,मारपीट की घटना कैमरे में कैद, गजरौला के नाईपुरा मोहल्ले के मामला।

➡बरेली पहुंचा नेपाली युवकों का दल, सीमाएं सील होने के बाद भी पहुंचा, मथुरा से पैदल नेपाल के लिए निकले, अस्पताल में सभी की सैंपलिंग हो रही।

➡बस्ती- बस्ती में कोरोना के 3 नए मरीज मिले, 3 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, बस्ती में अब तक कोरोना के 19 मरीज, अबतक एक की मौत,4 मरीज ठीक हो चुके।

➡पीलीभीत- 3 शातिर युवकों को पुलिस ने पकड़ा, भारी मात्रा में चरस बरामद किया गया, पुलिस ने आरोपियों को भेजा जेल, पूरनपुर क्षेत्र के शेरपुर का मामला।

➡लखीमपुर- लखीमपुर खीरी के लिए राहत भरी खबर, 22 सदिग्ध लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव, सभी 22 जांचों की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव।

➡रायबरेली- 57 संदिग्ध लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव, रिपोर्ट निगेटिव आने पर राहत की सांस, जिला प्रशासन ने ली राहत की सांस।
------------------------------------------------------
➡लखनऊ- म्युनिसिपल गर्ल्स इंटर कॉलेज अस्थाई जेल, कश्मीरी मोहल्ले में कॉलेज अस्थाई जेल बना, विदेशी नागरिकों के लिए अस्थाई जेल बनाई, मड़ियांव, अमीनाबाद से विदेशी नागरिक पकड़े, मरकज मस्जिद, अन्य क्षेत्रों से 23 लोग पकड़े, अस्थाई जेल में सभी लोगों को शिफ्ट किया, 14 दिनों के लिए अस्थाई जेल में क्वारंटीन, इन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं, अलग-अलग थानों में सभी पर मुकदमें दर्ज, सआदतगंज क्षेत्र में बनाई गई अस्थाई जेल।

➡लखनऊ- कोरोना मरीज के फरार होने का मामला, क्षेत्र में फैली दहशत को पुलिस ने संभाला, कड़ी मशक्कत के बाद मरीज को खोजा गया, ACP स्वतंत्र सिंह,एसओ श्याम शुक्ला ने खोजा, RML से मरीज भागकर लेखराज पहुंचा था, ACP स्वतंत्र सिंह की मेहनत से अनहोनी टली, लोहिया में फिर से मरीज भर्ती कराया गया।

➡लखनऊ- लॉकडाउन में किसान को ज्यादा नुकसान, औने-पौने दाम में मंडी में सब्जियां बेची, उचित सप्लाई व्यवस्था ना होने से दिक्कत, फसल की लागत मूल्य निकालना भी मुश्किल, मंडी और फुटकर दुकानदार कमा रहे मुनाफा, सस्ती सब्जी खरीदकर लोगों से मुनाफा लिया।

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश में 43 नए लोग कोरोना संक्रमित, आगरा में 42 लोग कोरोना से संक्रमित मिले, 24 घंटे में 42 नए लोग कोरोना से संक्रमित, सभी लोग एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं, लखनऊ में एक युवक करोना से संक्रमित मिला, 851 लोगों की जांच में 43 कोरोना पॉजिटिव।

➡लखनऊ- दुबग्गा मंडी में प्रशासन ने बड़ी कार्रावई की, 15 आढ़तियों के लाइसेंस रद्द करने के निर्देश, ये सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे, थोड़े से मुनाफे के लिए भीड़ दुकान पर जुटाई, एडीएम ट्रांसगोमती की जांच में हुआ खुलासा।

➡फर्रुखाबाद- लॉकडाउन की जमकर उड़ाई गई धज्जियां, पान और मसाला बैन होने के बाद भी बिक्री, गुटखा मिलने की खबर मिलते ही जुटी भीड़, मऊदरवाजा में धड़ल्ले से बिक रहा गुटखा, पान,मसाला,सिगरेट से इम्युनिटी कम होती है, मऊदरवाजा पुलिस दुकान बंद नहीं करवा रही, मऊदरवाजा क्षेत्र के रकाबगंज का मामला।

➡आजमगढ़- एक दर्जन से अधिक कुत्तों की मौत से हड़कंप, रहस्यमयी बीमारी होने से कुत्तों की मौत हुई, पहले कुत्तों के बाल झड़े,फिर कुत्ते पैरालाइज, सगड़ी के अंजान शहीद क्षेत्र में फैला संक्रमण, आधा दर्जन गांवों में संक्रमण फैलने से हड़कंप, प्रथम दृष्टया कैनाइन डिस्टेम्पर रोग की आशंका।

➡फिरोजाबाद- लोगों के घरों पर थूक रहा युवक पकड़ा गया, गली में घूम-घूमकर दरवाजों पर थूक रहा था, रिहायशी क्षेत्र में इस तरह की घटना से हड़कंप, लोगों ने युवक पर कार्रवाई की मांग भी की है, सूचना के एक घंटे तक नहीं पहुंची थी एंबुलेंस, रसूलपुर थाना क्षेत्र के जिंदल पार्क का मामला।

➡बुलंदशहर में महिला कोरोना संक्रमित मिली, जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 17 हुई, 78 लोगों की जांच में महिला पॉजिटिव मिली, संक्रमित के संपर्क में आई थी महिला मरीज, लेवल-1 के अस्पताल में महिला भर्ती की गई, सीएमओ केएन तिवारी ने पुष्टि की।

➡लखीमपुर में 500 से ज्यादा बंदर बीमार, बंदरों को लगातार आ रही है खांसी, सूचना के बाद पशु चिकित्सक मौके पर, सभी बंदरों की डॉक्टरों ने जांच की, रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगा मामला, शहर से सटे FCI गोदाम का मामला।

➡रामपुर में 8 नए लोग कोरोना से संक्रमित, 8 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, एक संक्रमित जिला अस्पताल का कर्मचारी, 6 मरीज अमरोहा जिले के रहने वाले हैं, एक युवक बिहार का रहने वाला है, ये सभी लोग पहले से क्वारंटीन किए गए थे, सीएमओ सुबोध कुमार ने की पुष्टि।

➡बलरामपुर में 20 मजदूर हिरासत में लिए गए, मुंबई से छिपकर बलरामपुर पहुंचे थे मजदूर, बलरामपुर-गोंडा की सीमा पर पुलिस ने पकड़ा, सामान ढोने वाले वाहन में छिपकर आए सभी, सभी मजदूरों को क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया।

➡लखीमपुर- बिना स्मार्ट फोन कैसी लगेगी ऑनलाइन क्लास, माध्यमिक शिक्षा विभाग की कोई तैयारी नहीं, अधिकतर छात्र-छात्राओं के पास स्मार्ट फोन नहीं, ग्रामीण इलाकों में छात्र-छात्राओं को भी परेशानी।

➡आगरा- लॉकडाउन में सब्जी मंडी में हजारों की भीड़, बिना मास्क के घूमने नजर आ रहे थे लोग, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां, नवीन सब्जी मंडी बरौली अहीर का मामला।

➡फिरोजाबाद- सब्जी,फल की अब घर-घर होगी सप्लाई, नगर निगम ने 100 ट्रैक्टर संचालित किए, गली-मोहल्लों में जाकर सब्जी,फल बिक्री, नगर निगम की नई व्यवस्था की सराहना।

➡सहारनपुर में कोरोना के 17 नए मामले, सहारनपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 80, 17 नए लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं, सीएमओ सहारनपुर ने पुष्टि की।

➡शामली- मौलाना साद के समधी क्वारंटीन किये गएम मौलाना साद से मिलने दिल्ली आये थे समधी, मौलाना बदर को कांधला में होम क्वॉरेंटाइन किया गया।

➡प्रतापगढ़- नगर के महुली मंडी में लॉकडाउन का मजाक, रात 2 बजे हजारों लोग सब्जी खरीदने पहुंचे, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं किया गया पालन।

➡इंदौर में पुलिस इंस्पेक्टर देवेंद्र चंद्रवंशी की मौत, कोरोना संक्रमण से देवेंद्र चंद्रवंशी की मौत हुई, मध्य प्रदेश में कोरोना से हुई एक और की मौत।

➡बागपत- 87 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव, स्वास्थ्य विभाग ने ली राहत की सांस, सभी की जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई।
----------------------------------------------------
➡लखनऊ- यूपी में 974 कोरोना के मरीज मिले, 248 लोगों की जांच अभी आनी बाकी है, 27262 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, आज यूपी में 125 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, आगरा में आज 27 कोरोना के मरीज मिले, लखनऊ में आज कोरोना के 56 मरीज मिले, गाजियाबाद में आज कोरोना के 2 मरीज मिले, फिरोजाबाद में आज 11 कोरोना मरीज मिले, बिजनौर-9,सीतापुर में 3 कोरोना मरीज मिले, मेरठ में कोरोना के मरीजों की संख्या 70 हुई, आगरा में कुल मरीजों की संख्या 199 हुई, लखनऊ में कुल कोरोना मरीज 163 हुए, यूपी में अबतक कोरोना से 14 लोगों की मौत, यूपी में कोरोना के एक्टिव केस 852 हैं।

➡लखनऊ- आने वाले रमजान को लेकर किए गए इंतजाम, रोजेदारों को घर पर ही मिलेगा जरूरी सामान, रोजेदारों को हर जरूरी चीज घर पर ही मिलेगी, इस बार जिला प्रशासन ने किए पुख्ता इंतजाम, रमजान के दौरान हर इलाके में मिलेगी सुविधा, राशन, फल, दूध, सब्जी आपके घर पर मिलेगी, दवा तक की होम डिलिवरी की व्यवस्था होगी, इसके लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है, रमजान में जरूरी सामान की होगी होम डिलिवरी।

➡लखनऊ- केजीएमयू में जांच को लेकर अच्छी खबर, अब रोज कोरोना की 1200 जांचें हो सकेंगी, केजीएमयू में कोबास लगाने जा रही मशीनें, कोबास 6800 मशीन लगने जा रही है, मशीन खास है,मशीन पूर्ण रूप से स्वचलित है, इस मशीन से जांच रिपोर्ट तेजी से आएंगी, अगले दो से तीन सप्ताह में शुरू हो जाएंगी।

➡लखनऊ- कोरोना मरीज के फरार होने का मामला, फरार कोरोना मरीज को किया बरामद, गाजीपुर क्षेत्र से पुलिस ने युवक को पकड़ा, लोहिया संस्थान से फरार हुआ था मरीज, अस्पताल कर्मियों को चकमा देकर भागा था।

➡कानपुर- कानपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, विदेश से आए व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव, संपर्क में आए सभी को किया गया क्वॉरेंटाइन, नए क्षेत्र में सामने आया पॉजिटिव केस, कानपुर में सामने आया नया हॉटस्पाट, कानपुर में कुल पॉजिटिव की संख्या 31, एक्टिव केस 29,1 व्यक्ति की मौत हो चुकी, 1 व्यक्ति ठीक हो कर हुए डिस्चार्ज, कानपुर सीएमओ अशोक शुक्ला ने की पुष्टि।

➡आगरा- आगरा में 45 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, आगरा में संक्रमितों की संख्या पहुंची 241, कोरोना जांच के 45 नए मामले सामने आए, आगरा में 1 दिन में सबसे ज्यादा आंकड़े आये, आगरा में पॉजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही, आगरा में लॉकडाउन की स्थिति असंतोषजनक, आगरा जिलाधिकारी ने की पुष्टि।

➡वाराणसी- वाराणसी में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, सिगरा क्षेत्र के पितरकुंडा निवासी है व्यक्ति, सुगर का मरीज है कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति, 17 अप्रैल को बीएचयू में हुआ था भर्ती, अब पितरकुंडा क्षेत्र को बनाएगा हॉटस्पाट, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने की पुष्टि, अबतक कोरोना संक्रमित 15 मरीज हुए।

➡बदायूं- जिले में 3 और कोरोना पॉजिटिव केस मिले, बदायूं में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7 हुई, 1 पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट आ चुकी निगेटिव, पॉजिटिव मरीजों को बरेली किया गया रेफर, एक नेपाली समेत 3 लोग कोरोना पॉजिटिव, बदायूं जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने की पुष्टि।

➡गोंडा- अपने जिले में ही अपनों की कद्र नहीं, भूखों मरने के लिए मजबूर हैं लोग, एसडीएम का गैर जिम्मेदाराना बयान, बाहर से मौत बांटने आये हैं सभी लोग, जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा गया, 24 घंटे भूख से तड़पते रहे 4 लोग, 2 दिन पूर्व महाराष्ट्र से गोंडा आये थे, प्रधान ने क्वॉरेंटीन से जांच को भेजा था, विकासखण्ड छपिया के तेजपुर का मामला।

➡मथुरा- कोरोना संदिग्ध मिलने की सूचना से हड़कंप, स्वास्थ्य विभाग की टीम सूचना पर घर पहुंची, संदिग्ध को जिला अस्पताला में किया भर्ती, मथुरा के राया थाना इलाके का मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन