समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

05 अप्रैल 2020


➡मुम्बई - धारावी में एक और कोरोना पॉजिटिव केस,मरीज के बारे में जानकारी की प्रतीक्षा है,धारावी में 14 कोरोना पाए जाने की रिपोर्ट गलत,नगर निगम ने जारी की जानकारी। 

➡ दिल्ली- लॉकडाउन से यमुना नदी हो गई काफी साफ,यमुना का पानी बिल्कुल साफ नजर आ रहा, प्लास्टिक बोतल,गंदगी कम नजर आ रही है, दिल्ली का आसमान भी बिल्कुल साफ हुआ, दिल्ली के एयर क्वालिटी इंडेक्स में भी सुधार

➡दिल्ली- मलेशिया के 8 नागरिक एयरपोर्ट पर पकड़े गए,8 नागरिक दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर पकड़े गए हैं,सभी निजामुद्दीन के तबलीगी जमात आये थे,मलेशिया की स्पेशल फ्लाइट से जाना चाह रहे थे, मलेशिया नागरिकों के लिए फ्लाइट चला रही।

➡दिल्ली- पीएम ने महत्वपूर्ण नेताओं को फोन किया,प्रणब मुखर्जी,प्रतिभा पाटिल से बात की,मनमोहन सिंह,देवगौड़ा से भी बात की, पीएम ने सोनिया गांधी से भी वार्ता की,मुलायम और अखिलेश से फोन पर बात,कोरोना से निपटने के लिए विपक्षी नेताओं से वार्ता,पीएम ने तैयारियों के बारे में बताया।

➡लखनऊ- वन सेवा यूपी कैडर अधिकारियों का ऐलान ,वन सेवा के अधिकारी सीएम  फंड में 19 लाख देंगे ,कोरोना के इलाज में मदद को लिए आगे आईएफ़एस,आईएफएस अधिकारियों की सराहनीय पहल।

➡लखनऊ- यूपी रेशम विभाग के डायरेक्टर ने की मदद,IAS नागेन्द्र सिंह पटेल है डायरेक्टर रेशम,सीएम राहत रिलीफ़ फंड में दिया 3 लाख,कोरोना की महामारी से लड़ने के लिए की मदद।

➡लखनऊ- रेरा अध्यक्ष को सीएम ने धन्यवाद दिया,1 करोड़ CM राहत कोष में देने पर धन्यवाद,राजीव कुमार की तरफ से एक करोड़ दिया गया,कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सहयोग राशि।

➡वाराणसी- कोरोना मरीज की मौत के बाद प्रशासन अलर्ट,वाराणसी के 4 इलाकों को किया गया सील,कोरोना मरीज की मौत के बाद इलाके सील,कोरोना संक्रमण को लेकर इलाके सील किए,गंगापुर,लोहता, बजरडीहा और मदनपुरा सील।

➡नोएडा - नोएडा में धारा 144 को बढ़ाया गया आगे,30 अप्रैल तक लगी रहेगी धारा 144,लॉक डाउन के बाद भी लगी रहेगी 144,लोगो की भीड़ न हो इसलिए उठाया कदम, कमिश्नर के आदेशों के बाद धारा 144 बढ़ाई

➡ग्रेटर नोएडा- शैक्षणिक संस्थाओं के खिलाफ डीएम सख्त,कोरोना के चलते जिलाधिकारी हुए सख्त,फीस को लेकर शिक्षण संस्थाओं को आदेश,अभिभावकों को फीस के लिए मजबूर न करें-DM,लॉकडाउन में फीस के लिए मजबूर न करें,ऑनलाइन कक्षाओं की सुविधा कराएं उपलब्ध।

➡हाथरस- गंभीर बीमारी से ग्रस्त पूर्व सैनिक ने लगाई गुहार,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लगाई मदद की गुहार,इलाज कराने के लिए पीएम मोदी से लगाई गुहार,भारतीय वायु सेना के पूर्व सैनिक ने लगाई गुहार, लॉकडाउन के चलते इलाज नहीं करा पा रहे हैं,शहर के गांव कोका निवासी है शंकरलाल शर्मा।

➡अमरोहा- लॉक डाउन में राशन डीलर की दबंगई ,शिकायतकर्ता को सरेआम लाठी डंडों से पीटा,महंगे दामों पर राशन दे रहा था दुकानदार ,राशन डीलर की गुंडई का वीडियो वायरल,जिला प्रशासन की लापरवाही आयी सामने , सोशल डिस्टेनसिंग की उड़ाई गई धज्जियां,गजरौला के मोहल्ला जलालनगर का मामला।

➡अमरोहा- प्रधानमंत्री की अपील का अमरोहा में दिखा असर,सड़को पर ठेले पर रखकर दीए बेच रहा युवक,ग्राहक ठेले पर पहुंचकर खरीद रहे दीए,दीए, मोमबत्ती जलाने को ग्राहकों में उत्साह।

➡कानपुर देहात - पुलिस लाइन में विशेषज्ञों ने दिया प्रशिक्षण,कोरोना संक्रमित पकड़ने को लेकर प्रशिक्षण,सभी थाना स्तर पर रिस्पांस टीम का गठन, जनपद स्तर पर दो रिस्पांस टीम का गठन।

➡कानपुर- स्वास्थ्य विभाग ने उड़ाई कानून की धज्जियां ,सोशल डिस्टनसिंग की धज्जियां उड़ा रहा विभाग,स्वास्थ्य विभाग सभी को दे रहे प्रशिक्षण,एएनएम, आशा कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को किया जा रहा प्रशिक्षण, सोशल डिस्टेंसिंग और जांच करने का प्रशिक्षण, शनिवार को सीएसए में लगा था प्रशिक्षण शिविर, शिविर से हैरान करने वाली तस्वीर आई सामने।

➡अमेठी- राशन ना वितरित करने पर कोटेदार निलंबित, ग्रामीणों को एक साल से नहीं मिल रहा राशन,राशन की जगह पर सिर्फ 100-50 रुपए,कोटेदार का कालाबाजारी का वीडियो वायरल,ग्रामीणों ने एसडीएम को पत्र लिख शिकायत की,तिलोई तहसील के पीढ़ी का मामला।
--------------------------------------------------------
➡दिल्ली- एक वरिष्ठ डॉक्टर कोरोना से संक्रमित, संक्रमित होने की अधिकारियों ने की पुष्टि, झज्जर स्थित एम्स में भर्ती कराया गया, दिल्ली में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल में डॉक्टर।
➡दिल्ली- CRPF के प्रमुख एपी माहेश्वरी क्वॉरेंटाइन हुए, कोरोना संक्रमित डॉक्टर के सम्पर्क में आये थे, एपी माहेश्वरी ने खुद को किया क्वॉरेंटाइन, CRPF महानिदेशक ने खुद को किया क्वॉरेंनटाइन।

➡लखनऊ- लॉक डाउन में अस्पतालों में ब्लड का संकट रहा, स्टॉक बनाए रखने का निर्देश किया गया जारी, पंजीकृत डोनर को बुलाने का फरमान किया जारी, कोरोना पीड़ितों को अस्पताल से ही मिलेगा ब्लड, पारिवारिक जनों को नहीं बुलाया जाएगा अस्पताल, यूपी सरकारी और निजी 350 ब्लड बैंक हैं, इसमें 99 सरकारी ब्लड बैंक हैं।

➡लखनऊ- राजधानी लखनऊ में डबल मर्डर से सनसनी, प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी,प्रेमिका की हत्या, लड़की के परिवारवालों ने की दोनों की हत्या, लाठी-डंडों से पीटकर मौत के घाट उतारा, पुलिस ने हत्यारों को गिरफ्तार कर भेजा जेल, सआदतगंज के मंसूरनगर क्षेत्र की घटना।

➡लखनऊ- लखनऊ में 141 को क्वॉरेंटाइन सेंटर तैयार, लखनऊ में 22 शेल्टर होम तैयार किये गए, किसी इमरजेंसी से निपटने के लिए तैयारी, लगातार कोरोना संक्रमितों की बढ़ रही संख्या, जिलाधिकारी ने बैठक करके देर रात समीक्षा की।

➡लखनऊ- इसनोकर पूल कार्नर पर पुल पुलिस ने मारा छापा, पुलिस के पहुंचने से पहले ही सभी मौके से फरार, पुलिस ने इसनोकर मालिक को मौके से पकड़ा, ठाकुरगंज थाना पुलिस ने की छापेमारी की कार्रवाई।

➡लखनऊ- लखनऊ के कैंट इलाके में लगा कर्फ्यू, 48 घंटे के लिए कैंट इलाके को किया सील, कैंट में सोमवार रात 12 बजे तक कर्फ्यू, सदर इलाके में 12 पॉजिटिव केस मिले हैं, कोरोना के बाद सेना ने लिया फैसला।

➡बांदा- बांदा में कोरोना पॉजिटिव का दूसरा केस, गांव को पूरी तरह किया गया सील, गांव में पुलिस तैनात,आवागमन किया बंद, 21 जमातियों को कराया गया आइसोलेट, आइसोलेट के बाद स्क्रीनिंग भी कराई गई, बिसंडा क्षेत्र के शिवपुर गांव का मामला।

➡लखीमपुर- 12 जमातियों की कोरोना सैम्पल रिपोर्ट आई, 3 जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, धौरहरा इलाके में पकड़े गए थे जमाती, पूरे इलाके को सील किया जाएगा, डीएम ने कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि की।

➡बाराबंकी- सुमेरगंज में ड्रोन कैमरे से रखी जारही नजर, एसडीएम,कोतवाल ड्रोन कैमरे से रखे हैं नजर, क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों को घरों में रहने की अपील।
--------------------------------------------
कासगंज जनपद : कासगंज के पाल नगर के पास रेलवे क्रॉसिंग हनुमान मंदिर पर आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में  लोक डाउन का पालन करते हुए
 1 मीटर की दूरी बनाकर आवश्यक खाद्य सामग्री का वितरण किया गया जिसमें 5 केजी आटा 1 केजी नमक 1 केजी चावल 1kg दाल 1 केजी रिफाइंड ऑयल हल्दी मिर्च धनिया इत्यादि जरूरी सामान का पैकेज बनाया गया और वही    lock डाउन को देखते हुए उसके नियमों का पालन करते हुए एक 1 मीटर की दूरी पर खड़े कर लोगों को राशन दिया गया.  जिला संयोजक संजय सिंह राजपूत एवं मीडिया प्रभारी / प्रवक्ता संतोष राजपूत.    सुनील कुमार वर्मा कोषाध्यक्ष .  दिलीप कुमार गुप्ता महासचिव  कमल कुमार उपाध्यक्ष . अनुज कुमार के द्वारा वितरण किया गया.  राशन लेने वालों में बाकनेर फार्म गांव , स्टेट बैंक कॉलोनी पाल नगर  के इत्यादि  अत्यंत गरीब लोगों को वितरण किया गया जिन लोगों के राशन कार्ड नहीं है उनको यह खाद्य सामग्री मुहैया कराई गई.            
 कासगंज से जिला ब्यूरो संतोष कुमार की खास रिपोर्ट

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन