समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

24 अप्रैल 2020

➡दिल्ली- कल रमजान का पहला दिन, चांदनी चौक में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, खरीददारी करने चांदनी चौक में उमड़े लोग, दिल्ली में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई गईं, चांदनी चौक के लाल कुआं बाजार में खरीददारी।

➡लखनऊ- डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी जारी किया निर्देश,कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए निर्देश,बाहर से आने वाले लोगों पर होगी कार्रवाई,ट्रेलर-कंटेनर की संघन चेकिंग का आदेश,पकड़े गए लोगों को तुरंत क्वांरेटाइन किया जाएगा।

➡लखनऊ- सरकार ने नोडल अधिकरी नियुक्त किए,कोरोना के लेकर नोडल अधिकारी नामित,IPS अधिकारियों को बनाया नोडल अधिकारी,आगरा-अजय आनंद,फिरोजाबाज-सतीश गणेश,लखनऊ में सीपी को बनाया नोडल अधिकारी,रायबरेली-एसके भगत,सीतापुर-नीरा रावत,मेरठ-प्रशांत वर्मा,गाजियाबाद-प्रवीण कुमार,नोएडा में सीपी को बनाया नोडल अधिकारी,बुलंदशहर-दीपक रतन,कानपुरनगर-जेपी सिंह,औरैया-मोहित अग्रवाल,मुरादाबाद-रमित शर्मा,बिजनौर-राम कुमार,अमरोहा-विजय प्रकाश,सम्भल-अमित चंद्रा,सहारनपुर-उपेंद्र अग्रवाल,शामली-विजय भूषण,बस्ती-आशुतोश कुमार

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश, वीसी में अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया, लॉकडाउन का सख़्ती से पालन कराएं, कोविड हॉस्पिटल के कर्मचारियों को सुविधा मिले, सेवा देने वाले डॉक्टर, नर्स, स्वीपर को सुविधा मिले सबको भोजन, रहने, सफ़ाई की व्यवस्था हो, किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं-सीएम, कम्यूनिटी किचन को सही ढंग से चलाएं, शेल्टर होम सही से सेनीटाइज करें-सीएम योगी, किसी को मेडिकल इन्फ़ेक्शन ना होने पाए, 5 केडी पर सीएम योगी की चल रही वीसी।

➡लखनऊ- 3 और जिलों में नोडल अफसर बनाए गए , सीतापुर-रौशन जैकब,औरैया-सुधीर बोबड़े,  सम्भल में वीके सिंह नोडल अफसर बने,  कोरोना रोकथाम में सुपर विजन करेंगे,  3 जिलों के नोडल अफसर बदले,  मनोज सिंह की जगह अब अनुराग श्रीवास्तव, कानपुर में सुरेश चंद्रा की जगह नितिन रमेश, बस्ती में धीरज साहू की जगह सुरेश चंद्रा

➡लखनऊ- रमज़ान के चांद का दीदार, मरकज़ी शिया सुन्नी चांद कमेटियों का एलान, मौ.सैफ अब्बास,मौ.ख़ालिद रशीद ने किया एलान- कल से पहला रोज़ा रखेंगें रोज़ेदार, घरों में रहकर करें इबादत, लॉकडाउन के चलते घरों में इबादत करने की अपील, मस्जिदों में न जाकर घरों में ही रोज़ा खोलें-कमेटी।

➡प्रयागराज- 3 मई तक सभी जिला कोर्ट नहीं खुलेंगी, हाईकोर्ट इलाहाबाद भी 3 मई तक बंद, हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच भी रहेगी बंद, लॉकडाउन के चलते लिए गया फैसला, हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने दी जानकारी। 
➡ग्रेटर नोएडा- कोटेदार पर राशन ना देने का आरोप, ग्रामीण कोटेदार के खिलाफ धरने पर बैठे, कोटेदार पर कार्रवाई की मांग की, कोटेदार पर राशन कार्ड रखने का भी आरोप, दादरी तहसील के शोराजपुर का मामला।

➡अयोध्या- क्वांरेटाइन सेंटर से भागे पति-पत्नी, दोनों पति-पत्नी भागकर बीकापुर पहुंचे, दोनों भागकर खेत में छिपे थे, पुलिस ने दोनों पुन: क्वांरेटाइन किया,  तारुन थाना के हरीपुर का मामला। 

➡आजमगढ़- आजमगढ़ में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, कोरोना पॉजिटिव मिलने से जिले में हड़कंप, जिले में अब कोरोना के 8 मरीज हुए, डीएम एनपी सिंह ने पॉजिटिव की पुष्टि की। 

➡अमेठी- राज्य मंत्री सुरेश पासी ने बांटे मास्क, कोरोना से बचने के लिए बांटे मास्क, मास्क के साथ सेनेटाइजर भी बांटे, जगदीशपुर में घर तक पहुंचाई सामग्री।   

➡प्रयागराज- प्रोफेसर मो. शाहिद सस्पेंड किया गया, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने किया सस्पेंड, जमात में शामिल हुए थे प्रो. शाहिद, प्रोफेसर शाहिद ने जानकारी छिपाई थी।

➡बलिया प्रशासन की सराहनीय पहल,लॉकडाउन में जनसंख्या वृद्धि रोकने पर पहल,प्रशासन ने परिवार नियोजन की जानकारी दी ,पुरुषों और महिलाओं को बांटी गई दवा,आशा बहुंए घर-घर जाकर बांट रही नियोजन किट
ACMO  वीरेन्द्र प्रसाद का बयान,ध्यान नहीं दिया गया तो बढ़ सकती जनसंख्या- ACMO

➡अलीगढ़ - एक और महिला डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव,JN मेडिकल कॉलेज की दूसरी डॉक्टर पॉजिटिव ,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 7,JN मेडिकल कॉलेज में स्त्री रोग विभाग में तैनाती,रेजिडेंट डॉक्टर ने पॉजिटिव की पुष्टि की।

➡गाज़ियाबाद- रत्नेश कमल दीप आनन्द नए सीजेएम बने,मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बने रत्नेश कमल,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में थे रत्नेश।

➡सीतापुर - हरिहरपुर में नशेड़ियों का आतंक जारी,इण्डियन गैस एजेंसी कर्मचारी से लूटगैस सिलेंडर गाड़ी में आग लगाने की कोशिश,गांव में धड़ल्ले से बन रही देशी शराब,संदना थाने के हरिहरपुर गांव का मामला।

➡सीतापुर - 54 लोगो की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव,2 दिन पहले गोपालपुर पॉजिटिव मिला था युवक,संपर्क में आये 54 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव,जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने की पुष्टि।

➡संभल में 4 और कोरोना पॉजिटिव मिले,पॉजिटिव में एक व्यक्ति तमिलनाडु का है,3 लोग फिरोजाबाद के रहने वाले है ,जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 14,कोरोना नोडल अधिकारी ने मरीज की पुष्टि की।

➡दिल्ली- विश्व में कोरोने से 192207 लोगों की मौत, विश्व में 2750877 लोगों को कोरोना, अमेरिका में कोरोना से आज 7 लोगों की मौत, स्पेन में आज कोरोना से 367 लोगों की मौत, ईरान में आज कोरोना से 93 लोगों की मौत, बेल्जियम में आज कोरोना से 189 लोगों की मौत, नीदरलैंड में आज कोरोना से 112 लोगों की मौत। 

➡दिल्ली- कोरोना संकट पर सेना से की बात, सेना के तीनों अंगों के प्रमुख ने की वार्ता, सीडीएस बिपिन रावत से की वार्ता, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने की बातचीत।

➡दिल्ली- दिल्ली के पत्रकारों की रिपोर्ट निगेटिव आई, पहले दिन के 159 पत्रकारों के टेस्ट निगेटिव, सभी 159 पत्रकारों की रिपोर्ट निगेटिव आई। 

➡लखनऊ- आरएसएस ने किया हवन पूजन का आवाहन, विश्व संवाद केन्द्र  जियामऊ में होगा हवन, अक्षय तृतीया पर संघ ने किया आवाहन, कोरोना महामारी को लेकर करें हवन-पूजन, 26 अप्रैल के दिन घर में करें हवन पूजन, विभिन्न मत, पंथ, संप्रदाय,संघ कार्यकर्ता हवन करें, संघन ने घरों में सुबह हवन करने का आवाहन किया, अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में हवन करें, सुबह 7 से 11 बजे के बीच हवन करें-संघ, डा. मोहन भागवत का नागपुर से उद्बोधन होगा।

➡लखनऊ- अब चंदन अस्पताल में मिला कोरोना मरीज, दो कोरोना पॉजिटिव चंदन अस्पताल में मिले, एक कोरोना पॉजिटिव गोमतीनगर विस्तार का, एक कोरोना पॉजिटिव श्रावस्ती का रहने वाला है, निजी पैथॉलॉजी में कराई कोरोना की जांच, गोमतीनगर विस्तार में मिला कोरोना पॉजिटिव, चंदन हॉस्पिटल के दो कोरोना केस शिफ्ट, दोनों पॉजिटिव मरीजों PGI शिफ्ट किए गए, चंदन हॉस्पिटल ने नियमों की अनदेखी की।

➡लखनऊ- सीएम को अभियोजन अफसरों ने सौंपा चेक, 21.32 लाख का चेक सीएम योगी को सौंपा, 5 केडी आवास पर सीएम योगी को सौंपा चेक, अपर निदेशक अभियोन आशुतोष पांडेय रहे मौजूद, संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह भी रहे मौजूद, कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए दी धनराशि।

➡लखनऊ- ऐशबाग ईदगाह में देखा जायेगा चांद, आज शाम 6 बजे देखा जायेगा रमज़ान का चांद, मरकज़ी चांद कमेटी के चेयरमैन देखेंगे चांद, मौलाना ख़ालिद रशीद फरंगी देखेंगे चांद, चांद देखने के बाद रमज़ान की पहली तारीख़ का एलान।     

➡लखनऊ- आज शाम देखा जायेगा रमज़ान का चांद, शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष सैफ अब्बास देखेंगे चांद, अपने घर से मौलाना सैफ अब्बास देखेंगे चांद, चांद दिखने के बाद रमज़ान की तारीख़ का एलान। 

➡लखनऊ- महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, घर के अन्दर लगे पंखे में फंदा लगाकर दी जान, मासूम बेटी के साथ रहती थी महिला, मीना मार्केट के घर में की आत्महत्या, गाज़ीपुर के इन्दिरानगर का मामला। 

➡लखनऊ- मंत्री मोहसिन रजा की मुस्लिम समाज से अपील, रमजान के पवित्र महीने में घर में ही करें इबादत, रमजान माह में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान दें-रजा।

लखनऊ- क्रिश्चियन कॉलेज के प्रिंसिपल का निधन ,  प्रिंसिपल डॉ. मुकेश पति का निधन ,  लुआक्टा ने निधन पर शोक व्यक्त किया।       

➡उन्नाव- बीजेपी विधायक ने नहीं दिया फंड, कोरोना फंड में मदद का लेटर वायरल,नही दी निधि, निधि से मदद का लेटर खुद किया वायरल, एक करोड़ मदद का लेटर वायरल किया, अभी तक विधायक ने नही जारी को कोई पत्र, विधायक बम्बालाल ने कोरोना में मदद नहीं की, सफीपुर विधानसभा से बीजेपी विधायक हैं बम्बालाल।

➡मथुरा- मथुरा में कोरोना मरीजों की संख्या 10 हुई, कोरोना मरीज के भाई की रिपोर्ट पॉजिटिव, मथुरा में आज दो कोरोना पॉजिटिव मिले, मथुरा में 26 इलाके हॉटस्पाट घोषित, 150 से अधिक लोगों की रिपोर्ट आना बाकी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने की पुष्टि।   

➡फर्रुखाबाद- आर्थिक तंगी के चलते युवक ने लगाई फांसी, भुखमरी की कगार पर पहुंच गया था युवक, लॉकडॉउन में नहीं मिल रही थी सुविधा, बच्चों को भी खाना नहीं खिला पा रहा था युवक, नवाबगंज बेग के मजरा हईपुर का मामला।   

➡गाजियाबाद- सीएमओ ने जारी की डॉक्टर्स की सूची, 17 सरकारी-69 निजी डॉक्टर्स की सूची, सभी डॉक्टर्स टेली मेडिसिन के लिए उपलब्ध, डॉक्टर्स से फोन परामर्श ले सकेगे लोग, IMA के सहयोग के बाद सूचना जारी की।

➡वाराणसी- भगवान की प्रतिमा पर पैर रखने का मामला, पैर रखने की फोटो सोशल मीडिया में वायरल, मिर्जामुराद थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया, आजाद कुमार गौतम को पुलिस ने अरेस्ट किया,  153A,295,505 IPC व 67 IT एक्ट में केस। 

➡संभल- क्वारेंटाइन में भर्ती व्यक्ति की मौत, मृतक पहले से लकवाग्रसत था, मृतक की कोरोना जांच निगेटिव थी, मुरादाबाद के निजी अस्पताल में था भर्ती, कोरोना टीम के नोडल अधिकारी ने की पुष्टि, हयातनगर क्षेत्र के सरायतरीन का मामला।

➡बहराइच- कोरोना पॉजिटिव महिला पर केस दर्ज, महिला सहित 19 लोगों पर दर्ज हुआ केस, गाज़ियाबाद से लौटने के बाद की थी पार्टी, लॉकडाउन में महिला ने घर पर की थी पार्टी, बहराइच के थाना दरगाह क्षेत्र का मामला।

➡फिरोजाबाद- कमिश्नर अनिल कुमार ने किया निरीक्षण, आईजी रेंज सतीश गणेश ने भी किया निरीक्षण, हॉटस्पाट इलाकों की व्यवस्था का लिया जायजा, लॉकडाउन का पालन कराने का दिया निर्देश, रमजान को लेकर व्यवस्था की समीक्षा की।

➡कानपुर- कानपुर में कोरोना का कहर जारी, कानपुर में 21 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, SPO कार्यालय का एक सिपाही भी पॉजिटिव, कुलीबाजार इलाके में ड्यूटी पर था, कानपुर में कोरोना के मरीज 130 के पार ,  19 मदरसा छात्रों को कोरोना पॉजिटिव,  एक कोरोना मरीज कर्नलगंज इलाके का।   

➡बुलंदशहर- कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 30 हुई,  एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, नगर पालिका सभासद की रिपोर्ट पॉजिटिव, 18 अप्रैल को क्वारेंटाइन किया गया था सभासद, मरीजों के परिवार को भी किया क्वारेंटाइन।

➡कुशीनगर- GPS लगे गिद्ध पक्षी के मिलने का मामला, नेपाल के ‘बर्ड कन्जर्वेशन नेपाल’ से आया, वल्चर ब्रीडिंग सेंटर’ में चल रहा काम, मुम्बई के BNHS के साथ कोलैबोरेट है, गिद्ध को नवम्बर 2019 में छोड़ा गया था, गिद्ध के मूवमेंट को ट्रैकिंग कर रिसर्च, गिद्ध को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है, स्वस्थ होने पर फिर छोड़ा जाएगा गिद्ध, बरवापट्टी के रामपुर पट्टी में मिला था गिद्ध।

➡वाराणसी- एंबुलेंस चालकों का डॉक्टरों पर आरोप, PPE किट-अन्य सामग्री मांगने पर अभद्रता, चालकों ने अभद्रता से नाराज होकर रोका कार्य, सीएमओ ने मामले में किया हस्ताक्षेप, आरोपी डॉक्टरों पर कार्रवाई होगी - CMO, CMO के आश्वासन पप चालकों ने शुरू की सेवा।   

➡सुल्तानपुर- पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद की,  कल रात पुलिस ने शराब भरी गाड़ी पकड़ी, स्टॉक रजिस्टर से मिलान पर पकड़ी गई गड़बड़ी, चांदा कोतवाली क्षेत्र के कस्बे का मामला।

➡पीलीभीत- मजदूरों पर मधुमक्खियों ने किया हमला, मधुमक्खी के काटने से एक की मौत, एक मजदूर मधुमक्खी के काटने से घायल,  पूरनपुर के परसादपुर पचपेड़ा का मामला। 

➡प्रयागराज - हाईकोर्ट इलाहबाद ने किया प्रोन्नत, 130 जजों को किया गया प्रोन्नत, तैनात जिलों में ही किया गया प्रोन्नत,  कुछ जजों के कार्यक्षेत्रों में किया बदलाव।     

➡लखीमपुर- डायग्नोस्टिक सेंटर की लापरवाही आई सामने, बिना सेनेटाइजर किए कर रहे लोगों की जांच, मरीज नहीं कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, निघासन में प्लस डायग्नोस्टिक सेंटर का मामला।

➡कुशीनगर- कालाबाजारी का मुख्य आरोपी अरेस्ट, मुख्य आरोपी ब्रह्मचारी चौबे अरेस्ट, लॉकडॉउन में कर रहा था कालाबाजारी, रामकोला के मेहदीगंज में अरेस्ट।   

➡देवरिया- कोटेदार-प्रधान के लड़के की दबंगई, शिकायतकर्ता पर बरसाए लाठी-डंडे, लाठियों से दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, पीड़ित ने कोटेदार की शिकायत की थी, मदनपुर के नकईल गांव का मामला।

➡हरदोई- सण्डीला नगर में कल से पूर्णतया लॉक डाउन, तीन दिन तक नगर पूरी तरह से बंद रहेगा, मेडिकल स्टोर, किराना दुकान भी बंद, स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर करेगी जांच।     

➡कानपुर- कानपुर में कोरोना का कहर जारी, कानपुर में 21 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, SPO कार्यालय का एक सिपाही भी पॉजिटिव, कुलीबाजार इलाके में ड्यूटी पर था।     

➡हमीरपुर- कुएं में गिरे सांड को नहीं निकाल पाए, ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना, कुएं में घंटों से गिरा है सांड,रेस्क्यू नहीं, थाना कुरारा के भैसापाली गॉंव का मामला।     
       
➡बाराबंकी- अज्ञात कारणों से घर में लगी आग, घर का सारा सामान जलकर खाक, ग्रामीणों ने आग पर पाया काबू, सिरौलीगौसपुर थाना क्षेत्र का मामला।

➡रामपुर- लुधियाना से आए 7 लोग पकड़े गए, मुरादाबाद से पैदल उन्नाव जा रहे थे सातों, पकड़े गए लोगों को क्वारेंटाइन किया जा रहा।           

➡फिरोजाबाद- भाई ने भाई को मारी गोली, शराब के नशे में भाई को मारी गोली, गोली लगने से भाई हुआ घायल, घायल भाई अस्पताल में भर्ती।

➡दिल्ली- मौलाना साद पर जांच का दायरा बढ़ा, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने ईडी को सौंपे दस्तावेज, साद को ईडी पूछताछ का नोटिस भेजेगा, ईडी ने 5 लोगों से की पूछताछ- सूत्र, मरकज से भी विदेश भेजे गए थे पैसे.

➡दिल्ली- एक डायटीशियन के भी कोरोना पॉजिटिव, लोकनायक अस्पताल में हैं डायटीशियन, डायटीशियन अस्पताल के मेस में काम करता था, किचन फैसिलिटी को पूरी तरह से बंद किया.   

➡दिल्ली- 35 से ज्यादा डॉक्टर्स और नर्स क्वारंटीन, AIIMS के डॉक्टर्स और नर्स क्वारंटीन, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी डिवीजन के पुरुष नर्स पॉजिटिव.

➡लखनऊ- यूपी सरकार ने आंकड़े जारी किए, यूपी में 57 जनपदों में फैला कोरोना, यूपी के 57 जिलों में 1604 कोरोना मरीज, यूपी में अबतक 24 लोगों की मौत. 

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा आदेश, दूसरे राज्यों से मजदूर वापस लाए जाएंगे, 14 दिन क्वारेंटाइन वाले मजदूर वापस आएंगे, मजदूरों को लाने की योजना बनाने के निर्देश, यूपी में शेल्टर होम में रखे जाएंगे मजदूर, मजदूरों की मदद भी करेगी यूपी सरकार, राशन किट और 1-1 हजार रुपए देंगी सरकार.

➡लखनऊ- ACS होम अवनीश अवस्थी का बयान- 18 जनपदों में वरिष्ठ अफसर तैनात, नोडल अफसरों के साथ सीएम ने की बैठक, आगरा, फिरोजाबाद में अफसर तैनात, गाजियाबाद, मेरठ में अफसर तैनात, बुलंदशहर, अमरोहा में नोडल अफसर, सहारनपुर, शामली में नोडल अफसर, बस्ती, औरैया, संभल में अफसर तैनात, टेलीमेडिसिन सहित तमाम चीजे देखेंगे, इमरजेंसी सर्विस को देखेंगे अफसर, हॉस्पिटल, कोविड अस्पताल का निरीक्षण करेंगे, लॉकडाउन को भी नोडल अफसर देंगे, मीडिया कर्मी हॉटस्पाट में न जाएं, सीएम ने योजना बनाने का निर्देश दिया, 14 दिन क्वारेंटाइन करने वालों के लिए योजना, दूसरे राज्यों से लोगों को लाया जाएगा, कम्युनिटी किचन को सुचारू रूप से चलाएं, नोडल अधिकारी रोजाना समीक्षा करेंगे, कोरोना मरीजों को सिर्फ कोविड अस्पताल भेजे, टेलीमेडिसिन के लिए सूची जारी की गई, प्रदेश में तेजी से काम हो रहा, खाद्यान्न की पर्याप्त व्यवस्था है, साढ़े 3 करोड़ से ज्यादा कार्ड पर राशन वितरित।     

➡लखनऊ - लोकतंत्र सेनानी देंगे आर्थिक योगदान, सीएम रिलीफ फंड में 1-1 हजार देंगे, कोरोना से लड़ने के लिए देंगे धनराशि, सूबे में कुल 6032 लोकतंत्र सेनानी हैं, डीएम के माध्यम से भेजेंगे धनराशि, MLC यशवंत सिंह ने दी जानकारी.

➡लखनऊ- मॉडल शॉप पर आबकारी विभाग का छापा, चौक के कोनेश्वर चौराहे का मामला, मॉडल शॉप पर आबकारी विभाग का छापा, गुपचुप तरीके से मॉडल शॉप पर छापा, कैमरा ठीक करने की टीम ने कही बात, आबकारी विभाग के अधिकारी का बयान- कैमरा खराब होने की सूचना पर पहुंची टीम,  मॉडल शॉप की नहीं मिल रही थी जानकारी,  छापा मारने की बात से आबकारी की टीम ने नकारा।

➡लखनऊ- डालीगंज में दारोगा द्वारा तोड़फोड़ का मामला, सीपी ने दारोगा को लाइन हाज़िर किया।

➡लखनऊ- सांसद कौशल किशोर आज सम्मानित करेंगे, पुलिस कमिश्नर कैंप कार्यालय पर जाएंगे, महामारी में डटे पुलिसकर्मियों को करेंगे सम्मानित, कैम्प कार्यालय में शाम 4 बजे सम्मान समारोह। 

➡लखनऊ - सचिवालय का एक सेक्शन बंद किया गया, लेखा अनुभाग को लॉकडाउन तक बंद किया, 2 दिन पूर्व समीक्षा अधिकारी हुए थे बीमार, राज्य संपत्ति का लेखा अनुभाग बंद हुआ.

➡लखनऊ - बाजाराखाला में नकली पान मसाला फैक्ट्री पकड़ी गई, दो लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नौबस्ता नाले के पास चल रही थी फैक्ट्री.

➡लखनऊ - बिग बास्केट ने कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को फल किया वितरण, 1090, आईटी और कई क्षेत्रों में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को फल किए वितरित.

➡ललितपुर - जिला पंचायत सदस्य के घर पर गुंडई, ब्लाक प्रमुख कैलाश यादव की गुंडई, कैलाश यादव के सभी भाई ने बोला धावा, जिला पंचायत सदस्य के घर पर बोला धावा, महिलाओं,वृद्ध समेत घर के सदस्यों को पीटा, लाठी-डंडों से मारते हुए सीसीटीवी मिला, सदर कोतवाली क्षेत्र डोंडाघाट की घटना।

➡बांदा- विधायक राजकरण कबीर की दबंगई, विधायक के भाई,बेटे व गनर की दबंगई, विधायक की मौजूदगी में जमकर पीटा, पिता-पुत्र को जमकर पीटा,वृद्ध का पैर टूटा, गम्भीर हालात में पिता-पुत्र अस्पताल में भर्ती,  नैरेनी कोतवाली के विधायक आवास का मामला, नरैनी से बीजेपी विधायक हैं राजकरण कबीर।   

➡बलरामपुर - गांव के पास खेत में दिखे 2 तेंदुए, ग्रामीणों ने दोनों तेंदुओं को घेरा, वन विभाग टीम पर तेंदुओं ने किया हमला, हमले में रेंजर सहित 3 लोग घायल, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, ललिया क्षेत्र के गनवरिया गांव की घटना.

➡नोएडा- नोएडा में 24 घंटे में 5 कोरोना पॉजिटिव मिले,  नोएडा में कुल 109 कोरोना पॉजिटिव हैं, नोएडा में कोरोना से  56 लोग ठीक हुए हैं, नोएडा में 53 लोगों का इलाज किया जा रहा है, 24 घंटे में 177 नमूनों का परीक्षण किया, 172  जांच सैंपल नोएडा में निगेटिव मिले थे. 

➡सीतापुर- पेश इमाम समेत 20 लोग होम क्वारेंटाइन, अब 10 दिन तक ये लोग होम क्वारेंटाइन, 14 दिन क्वारेंटाइन सेंटर में भी रहे ये लोग, 20 लोगों की दूसरी रिपोर्ट आई निगेटिव, सीएमओ आलोक वर्मा ने पुष्टि की.

➡फिरोजाबाद- फिरोजाबाद में कोरोना के 7 नए केस, आगरा के पारस अस्पताल से मिली हिस्ट्री, फिरोजाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या 71, संपर्क में आए लोग किए जा रहे क्वारेंटाइ, सीएमओ एसके दीक्षित ने की पुष्टि.

➡मुरादाबाद- कोरोना पॉजिटिव को घर भेजने का मामला, डीएम ने नहीं की कर्मचारियों पर कार्रवाई, विषम परिस्थियों में काम कर रहे स्वास्थयकर्मी, स्वास्थ्यकर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी, मानवीय चूक को सुधार लिया गया है- डीएम.

➡अमेठी- जुम्मे की नमाज को लेकर पुलिस सख्त, ड्रोन कैमरे से पुलिस कर रही निगरानी, पुलिस ने मस्जिदों का भी निरीक्षण किया, पुलिस ने सभी से घरों में रहने की अपील की, लॉकडॉउन का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई।

➡अमेठी- जुम्मे की नमाज को लेकर पुलिस सख्त, ड्रोन कैमरे से पुलिस कर रही निगरानी, पुलिस ने मस्जिदों का भी निरीक्षण किया, पुलिस ने सभी से घरों में रहने की अपील की, लॉकडॉउन का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई।

➡आगरा- 24 घण्टे में हुआ हत्या का खुलासा, शादी शुदा प्रेमी ने की थी हत्या, शादी के लिए दबाब बना रही थी महिला, महिला से छुटकारा पाने के लिए की हत्या, पुलिस ने आरोपी प्रेमी को अरेस्ट किया, शाहगंज पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता।         
 
➡प्रयागराज- प्रयागराज में 3 और कोरोना पाजिटिव मिले, 2 पॉजिटिव ग्रामीण और एक शहरी इलाके का, 3 केस एक साथ मिलने से मचा हड़कंप, डीएम ने 3 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की. 

➡अमरोहा- अमरोहा में कोरोना के 2 और मामले, जिला अस्पताल का कर्मचारी पॉजिटिव, कांउसलर के पद पर कार्यरत था कर्मचारी, CMO डॉ मेघ सिंह ने पॉजिटिव की पुष्टि की.     

➡मुरादाबाद- मुरादाबाद में लॉकडाउन का उल्लंघन, सब्जी मंडी में उमड़ रही लोगों की भीड़, संक्रमण के 97 मामलों के बाद भी लापरवाही, मझोला मंडी में भीड़ से संक्रमण का खतरा. 

➡प्रयागराज - ग्राहक सेवा केन्द्र कर्मचारी से क़ी लूट, तमंचे के बल पर बदमाशों ने लूट की, पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने केस लिखा, हंडिया क्षेत्र के शुकुलपुर गांव का मामला.   

➡मऊ - SDM का डॉक्टर के साथ अभद्रता का मामला, डॉक्टरों ने इमरजेंसी सेवा का बहिष्कार किया, जिला अस्पताल के बाहर डॉक्टरों का प्रदर्शन, आरोपी एसडीएम के ट्रांसफर की मांग कर रहे.

➡मेरठ -  जमीनी विवाद में मेरठ में किसान की गोली मारकर हत्या, 5 हमलावरों ने वारदात को दिया अंजाम, थाना जानी के भूपगढ़ी गांव में हत्या हुई.

➡मुरादाबाद - 2 पॉजिटिव मरीजों को घर भेजने का मामला, अपर निदेशक स्वास्थ्य कर रहे मामले की जांच, अस्पताल की जगह दोनों को घर भेज दिया था.

➡फिरोजाबाद - सौ सैया अस्पताल के बाहर हंगामा, जिला अस्पताल के कर्मचारियों का हंगामा, सेनेटाइजर में पानी मिलाकर देने का आरोप, कल प्रसूता अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मिली.

➡संतकबीरनगर - मधुमक्खियों के हमले में वृद्ध की मौत, महिला समेत 2 लोग गंभीर रूप से घायल, मधुमक्खियों के हमले से गांव में भगदड़, खलीलाबाद के जंगलऊन का मामला.

➡वाराणसी - कोरोना को लेकर वाराणसी में राहत भरी खबर, BHU में एक दिन में 157 लोगों की आई रिपोर्ट, जांच में सभी 157 लोग की रिपोर्ट आई निगेटिव, अबतक सबसे बड़ी संख्या में एक दिन में रिपोर्ट.

➡ललितपुर - ब्लॉक प्रमुख कैलाश यादव समेत 11 पर केस, जिला पंचायत सदस्य और प्रमुख में खूनी संघर्ष, मारपीट में कई लोग घायल,अस्पताल में भर्ती, सदर कोतवाली क्षेत्र के डोड़ाघाट का मामला.

➡ललितपुर - ललितपुर में हजारों लीटर अवैध शराब बरामद, जमीन में गड़ी अवैध शराब बरामद की गई, पुलिस ने 3 शराब तस्करों को अरेस्ट किया, थाना पाली के जंगलों में बन रही थी शराब.

➡हरदोई - घरेलू विवाद के चलते बेटे ने पिता की ईंट से कूचकर निर्मम हत्या की, पुलिस ने आरोपी बेटे को अरेस्ट किया, देहात कोतवाली इलाके का पूरा मामला.

➡मैनपुरी - SN मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर को कोरोना, जूनियर डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, भोगांव में जूनियर डॉक्टर को कराया भर्ती, परिवार और मोहल्ले के लोग क्वारेंटाइन.
-----------------------------------------------
➡दिल्ली- मौलाना साद पर जांच का दायरा बढ़ा, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने ईडी को सौंपे दस्तावेज, साद को ईडी पूछताछ का नोटिस भेजेगा, ईडी ने 5 लोगों से की पूछताछ- सूत्र, मरकज से भी विदेश भेजे गए थे पैसे.

➡दिल्ली- एक डायटीशियन के भी कोरोना पॉजिटिव, लोकनायक अस्पताल में हैं डायटीशियन, डायटीशियन अस्पताल के मेस में काम करता था, किचन फैसिलिटी को पूरी तरह से बंद किया.   

➡दिल्ली- 35 से ज्यादा डॉक्टर्स और नर्स क्वारंटीन, AIIMS के डॉक्टर्स और नर्स क्वारंटीन, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी डिवीजन के पुरुष नर्स पॉजिटिव.

➡लखनऊ- यूपी सरकार ने आंकड़े जारी किए, यूपी में 57 जनपदों में फैला कोरोना, यूपी के 57 जिलों में 1604 कोरोना मरीज, यूपी में अबतक 24 लोगों की मौत. 

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा आदेश, दूसरे राज्यों से मजदूर वापस लाए जाएंगे, 14 दिन क्वारेंटाइन वाले मजदूर वापस आएंगे, मजदूरों को लाने की योजना बनाने के निर्देश, यूपी में शेल्टर होम में रखे जाएंगे मजदूर, मजदूरों की मदद भी करेगी यूपी सरकार, राशन किट और 1-1 हजार रुपए देंगी सरकार.

➡लखनऊ- ACS होम अवनीश अवस्थी का बयान- 18 जनपदों में वरिष्ठ अफसर तैनात, नोडल अफसरों के साथ सीएम ने की बैठक, आगरा, फिरोजाबाद में अफसर तैनात, गाजियाबाद, मेरठ में अफसर तैनात, बुलंदशहर, अमरोहा में नोडल अफसर, सहारनपुर, शामली में नोडल अफसर, बस्ती, औरैया, संभल में अफसर तैनात, टेलीमेडिसिन सहित तमाम चीजे देखेंगे, इमरजेंसी सर्विस को देखेंगे अफसर, हॉस्पिटल, कोविड अस्पताल का निरीक्षण करेंगे, लॉकडाउन को भी नोडल अफसर देंगे, मीडिया कर्मी हॉटस्पाट में न जाएं, सीएम ने योजना बनाने का निर्देश दिया, 14 दिन क्वारेंटाइन करने वालों के लिए योजना, दूसरे राज्यों से लोगों को लाया जाएगा, कम्युनिटी किचन को सुचारू रूप से चलाएं, नोडल अधिकारी रोजाना समीक्षा करेंगे, कोरोना मरीजों को सिर्फ कोविड अस्पताल भेजे, टेलीमेडिसिन के लिए सूची जारी की गई, प्रदेश में तेजी से काम हो रहा, खाद्यान्न की पर्याप्त व्यवस्था है, साढ़े 3 करोड़ से ज्यादा कार्ड पर राशन वितरित।     

➡लखनऊ - लोकतंत्र सेनानी देंगे आर्थिक योगदान, सीएम रिलीफ फंड में 1-1 हजार देंगे, कोरोना से लड़ने के लिए देंगे धनराशि, सूबे में कुल 6032 लोकतंत्र सेनानी हैं, डीएम के माध्यम से भेजेंगे धनराशि, MLC यशवंत सिंह ने दी जानकारी.

➡लखनऊ- मॉडल शॉप पर आबकारी विभाग का छापा, चौक के कोनेश्वर चौराहे का मामला, मॉडल शॉप पर आबकारी विभाग का छापा, गुपचुप तरीके से मॉडल शॉप पर छापा, कैमरा ठीक करने की टीम ने कही बात, आबकारी विभाग के अधिकारी का बयान- कैमरा खराब होने की सूचना पर पहुंची टीम,  मॉडल शॉप की नहीं मिल रही थी जानकारी,  छापा मारने की बात से आबकारी की टीम ने नकारा।

➡लखनऊ- भारत समाचार की ख़बर का बड़ा असर, डालीगंज में दारोगा द्वारा तोड़फोड़ का मामला, सीपी ने दारोगा को लाइन हाज़िर किया, भारत समाचार ने वायरल वीडियो को दिखाया था, डालीगंज चौकी के दारोगा को किया लाइन हाज़िर। 

➡लखनऊ- सांसद कौशल किशोर आज सम्मानित करेंगे, पुलिस कमिश्नर कैंप कार्यालय पर जाएंगे, महामारी में डटे पुलिसकर्मियों को करेंगे सम्मानित, कैम्प कार्यालय में शाम 4 बजे सम्मान समारोह। 

➡लखनऊ - सचिवालय का एक सेक्शन बंद किया गया, लेखा अनुभाग को लॉकडाउन तक बंद किया, 2 दिन पूर्व समीक्षा अधिकारी हुए थे बीमार, राज्य संपत्ति का लेखा अनुभाग बंद हुआ.

➡लखनऊ - बाजाराखाला में नकली पान मसाला फैक्ट्री पकड़ी गई, दो लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नौबस्ता नाले के पास चल रही थी फैक्ट्री.

➡लखनऊ - बिग बास्केट ने कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को फल किया वितरण, 1090, आईटी और कई क्षेत्रों में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को फल किए वितरित.

➡ललितपुर - जिला पंचायत सदस्य के घर पर गुंडई, ब्लाक प्रमुख कैलाश यादव की गुंडई, कैलाश यादव के सभी भाई ने बोला धावा, जिला पंचायत सदस्य के घर पर बोला धावा, महिलाओं,वृद्ध समेत घर के सदस्यों को पीटा, लाठी-डंडों से मारते हुए सीसीटीवी मिला, सदर कोतवाली क्षेत्र डोंडाघाट की घटना।

➡बांदा- विधायक राजकरण कबीर की दबंगई, विधायक के भाई,बेटे व गनर की दबंगई, विधायक की मौजूदगी में जमकर पीटा, पिता-पुत्र को जमकर पीटा,वृद्ध का पैर टूटा, गम्भीर हालात में पिता-पुत्र अस्पताल में भर्ती,  नैरेनी कोतवाली के विधायक आवास का मामला, नरैनी से बीजेपी विधायक हैं राजकरण कबीर।   

➡बलरामपुर - गांव के पास खेत में दिखे 2 तेंदुए, ग्रामीणों ने दोनों तेंदुओं को घेरा, वन विभाग टीम पर तेंदुओं ने किया हमला, हमले में रेंजर सहित 3 लोग घायल, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, ललिया क्षेत्र के गनवरिया गांव की घटना.

➡नोएडा- नोएडा में 24 घंटे में 5 कोरोना पॉजिटिव मिले,  नोएडा में कुल 109 कोरोना पॉजिटिव हैं, नोएडा में कोरोना से  56 लोग ठीक हुए हैं, नोएडा में 53 लोगों का इलाज किया जा रहा है, 24 घंटे में 177 नमूनों का परीक्षण किया, 172  जांच सैंपल नोएडा में निगेटिव मिले थे. 

➡सीतापुर- पेश इमाम समेत 20 लोग होम क्वारेंटाइन, अब 10 दिन तक ये लोग होम क्वारेंटाइन, 14 दिन क्वारेंटाइन सेंटर में भी रहे ये लोग, 20 लोगों की दूसरी रिपोर्ट आई निगेटिव, सीएमओ आलोक वर्मा ने पुष्टि की.

➡फिरोजाबाद- फिरोजाबाद में कोरोना के 7 नए केस, आगरा के पारस अस्पताल से मिली हिस्ट्री, फिरोजाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या 71, संपर्क में आए लोग किए जा रहे क्वारेंटाइ, सीएमओ एसके दीक्षित ने की पुष्टि.

➡मुरादाबाद- कोरोना पॉजिटिव को घर भेजने का मामला, डीएम ने नहीं की कर्मचारियों पर कार्रवाई, विषम परिस्थियों में काम कर रहे स्वास्थयकर्मी, स्वास्थ्यकर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी, मानवीय चूक को सुधार लिया गया है- डीएम.

➡अमेठी- जुम्मे की नमाज को लेकर पुलिस सख्त, ड्रोन कैमरे से पुलिस कर रही निगरानी, पुलिस ने मस्जिदों का भी निरीक्षण किया, पुलिस ने सभी से घरों में रहने की अपील की, लॉकडॉउन का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई।

➡अमेठी- जुम्मे की नमाज को लेकर पुलिस सख्त, ड्रोन कैमरे से पुलिस कर रही निगरानी, पुलिस ने मस्जिदों का भी निरीक्षण किया, पुलिस ने सभी से घरों में रहने की अपील की, लॉकडॉउन का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई।

➡आगरा- 24 घण्टे में हुआ हत्या का खुलासा, शादी शुदा प्रेमी ने की थी हत्या, शादी के लिए दबाब बना रही थी महिला, महिला से छुटकारा पाने के लिए की हत्या, पुलिस ने आरोपी प्रेमी को अरेस्ट किया, शाहगंज पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता।         
 
➡प्रयागराज- प्रयागराज में 3 और कोरोना पाजिटिव मिले, 2 पॉजिटिव ग्रामीण और एक शहरी इलाके का, 3 केस एक साथ मिलने से मचा हड़कंप, डीएम ने 3 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की. 

➡अमरोहा- अमरोहा में कोरोना के 2 और मामले, जिला अस्पताल का कर्मचारी पॉजिटिव, कांउसलर के पद पर कार्यरत था कर्मचारी, CMO डॉ मेघ सिंह ने पॉजिटिव की पुष्टि की.     

➡मुरादाबाद- मुरादाबाद में लॉकडाउन का उल्लंघन, सब्जी मंडी में उमड़ रही लोगों की भीड़, संक्रमण के 97 मामलों के बाद भी लापरवाही, मझोला मंडी में भीड़ से संक्रमण का खतरा. 

➡प्रयागराज - ग्राहक सेवा केन्द्र कर्मचारी से क़ी लूट, तमंचे के बल पर बदमाशों ने लूट की, पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने केस लिखा, हंडिया क्षेत्र के शुकुलपुर गांव का मामला.   

➡मऊ - SDM का डॉक्टर के साथ अभद्रता का मामला, डॉक्टरों ने इमरजेंसी सेवा का बहिष्कार किया, जिला अस्पताल के बाहर डॉक्टरों का प्रदर्शन, आरोपी एसडीएम के ट्रांसफर की मांग कर रहे.

➡मेरठ -  जमीनी विवाद में मेरठ में किसान की गोली मारकर हत्या, 5 हमलावरों ने वारदात को दिया अंजाम, थाना जानी के भूपगढ़ी गांव में हत्या हुई.

➡मुरादाबाद - भारत समाचार की खबर का असर, 2 पॉजिटिव मरीजों को घर भेजने का मामला, अपर निदेशक स्वास्थ्य कर रहे मामले की जांच, अस्पताल की जगह दोनों को घर भेज दिया था.

➡फिरोजाबाद - सौ सैया अस्पताल के बाहर हंगामा, जिला अस्पताल के कर्मचारियों का हंगामा, सेनेटाइजर में पानी मिलाकर देने का आरोप, कल प्रसूता अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मिली.

➡संतकबीरनगर - मधुमक्खियों के हमले में वृद्ध की मौत, महिला समेत 2 लोग गंभीर रूप से घायल, मधुमक्खियों के हमले से गांव में भगदड़, खलीलाबाद के जंगलऊन का मामला.

➡वाराणसी - कोरोना को लेकर वाराणसी में राहत भरी खबर, BHU में एक दिन में 157 लोगों की आई रिपोर्ट, जांच में सभी 157 लोग की रिपोर्ट आई निगेटिव, अबतक सबसे बड़ी संख्या में एक दिन में रिपोर्ट.

➡ललितपुर - ब्लॉक प्रमुख कैलाश यादव समेत 11 पर केस, जिला पंचायत सदस्य और प्रमुख में खूनी संघर्ष, मारपीट में कई लोग घायल,अस्पताल में भर्ती, सदर कोतवाली क्षेत्र के डोड़ाघाट का मामला.

➡ललितपुर - ललितपुर में हजारों लीटर अवैध शराब बरामद, जमीन में गड़ी अवैध शराब बरामद की गई, पुलिस ने 3 शराब तस्करों को अरेस्ट किया, थाना पाली के जंगलों में बन रही थी शराब.

➡हरदोई - घरेलू विवाद के चलते बेटे ने पिता की ईंट से कूचकर निर्मम हत्या की, पुलिस ने आरोपी बेटे को अरेस्ट किया, देहात कोतवाली इलाके का पूरा मामला.

➡मैनपुरी - SN मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर को कोरोना, जूनियर डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, भोगांव में जूनियर डॉक्टर को कराया भर्ती, परिवार और मोहल्ले के लोग क्वारेंटाइन.

पंचायती राज दिवसः पीएम मोदी ने ई-ग्राम स्वराज पोर्टल किया लॉन्च
नई दिल्ली. राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग माध्यम से देश के सभी ग्राम पंचायतों के प्रमुखों को संबोधित किया. साथ ही पंचायती राज दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने नए ई-ग्राम स्वराज पोर्टल और ऐप की शुरुआत की. इस पोर्टल के जरिए ग्राम पंचायतों की समस्या, उनसे जुड़ी जानकारी एक जगह पर मौजूद रहेगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि गांव के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए आज सरकार द्वारा दो महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट शुरु किया गए हैं. एक है ई-ग्राम स्वराज और दूसरे की विशेषता है कि उसके द्वारा हर ग्रामीण के लिए स्वामित्व योजना की शुरुआत. गांव की मैपिंग ड्रोन के जरिए की जाएगी, जबकि बैंक से ऑनलाइन लोन लेने में भी मदद मिलेगी. स्वामित्व मिलने से आपसी झगड़े खत्म हो जाएंगे. अभी इस योजना की शुरुआत महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश समेत कुल 6 राज्यों में इसकी शुरुआत हो रही है. बाद में इसे देश के हर गांव में लागू किया जाएगा प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज लॉन्च हुए ऐप के जरिए ग्राम पंचायतों के फंड, उसके कामकाज की पूरी जानकारी होगी. इसके माध्यम से पारदर्शिता भी आएगी और परियोजनाओं के काम में भी तेजी आएगी. स्वामित्व योजना से ग्रामीणों को एक नहीं अनेक लाभ होंगे. इससे संपत्ति को लेकर भ्रम और झगड़े खत्म होंगे. इससे गांव में विकास योजनाओं की प्लानिंग में मदद मिलेगी. इससे शहरों की तरह गांवों में भी आप बैंकों से लोन ले सकेंगे. वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े ग्राम प्रमुखों को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कोरोना संकट से हमें सबक मिला है कि अब आत्मनिर्भर होना काफी जरूरी है. कोरोना संकट के बीच गांव वालों ने दुनिया को बड़ा संदेश दिया. गांव वालों ने सोशल डिस्टेंसिंग नहीं बल्कि दो गज दूरी का संदेश दिया, जिसने कमाल कर दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी ने सभी के काम करने के तरीके को बदल दिया है, अब हम आमने-सामने होकर बातें नहीं कर पा रहे हैं. पंचायती राज दिवस गांव तक स्वराज पहुंचाने का अवसर होता है, कोरोना संकट के बीच इसकी जरूरत बढ़ गई है. उन्होंने कहा कि कोरोना संकट से कई तरह की मुसीबतें आईं, लेकिन इससे हमें संदेश भी मिला है. कोरोना संकट ने हमें सिखाया कि अब हमें आत्मनिर्भर बनना ही पड़ेगा, बिना आत्मनिर्भर बने ऐसे संकटों को झेल पाना मुश्किल है. आज बदली हुई परिस्थितियों ने हमें आत्मनिर्भर बनना याद दिलाया है, इनमें ग्राम पंचायतों का मजबूत रोल है. इससे लोकतंत्र भी मजबूत होगा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 5-6 साल पहले देश की सिर्फ 100 पंचायत ब्रॉडबैंड से जुड़ी थी, लेकिन आज सवा लाख पंचायतों तक ये सुविधा पहुंच गई है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन वेबसाइट को शुरू किया गया है, उसके जरिए गांव तक जानकारी और मदद पहुंचने में तेजी आएगी. उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच गाँवों ने अपने संस्कारों-अपनी परंपराओं की शिक्षा के दर्शन कराए हैं. गांवों से जो अपडेट आ रहा है, वो बड़े-बड़े विद्वानों के लिए भी प्रेरणा देने वाला है.

➡दिल्ली - महरौली में सब्जी बेचने वाला युवक कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में 6 और लोगों का कोरोना टेस्ट, अन्य संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाई जा रही.

➡दिल्ली - लॉकडाउन के बाद खुल सकती है मेट्रो, दिल्ली मेट्रो के नए नियम होंगे, नियम का पालन नहीं को एंट्री नहीं मिलेगी, सुरक्षा को लेकर CISF ने प्रस्ताव पेश किया, सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा
,आरोग्य सेतु एप के बिना एंट्री नहीं मिलेगी.

➡दिल्ली - दिल्ली में ज्वाइंट सीपी की तैनाती की गई, दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने JCP तैनात किए, अलग-अलग रेंज में ज्वाइंट सीपी नियुक्त.

➡दिल्ली - दिल्ली का एक और अस्पताल कोरोना की चपेट में, 7 डॉक्टर समेत 14 मेडिकल स्टाफ संक्रमित, बाबू जगजीवन राव अस्पताल में मिले संक्रमित.

➡दिल्ली - महरौली में व्यू अपार्टमेंट सील किया गया, एक स्वास्थ्यकर्मी और ससुर कोरोना पॉजिटिव, परिवार में 9 लोगों में संक्रमण के लक्षण मिले, इस अपार्टमेंट में करीब 250 लोग रहते हैं.

➡दिल्ली - MCD का एक असिस्टेंट सैनिटरी इंस्पेक्टर कोरोना पॉजिटिव मिला, नॉर्थ एमसीडी के रोहिणी ज़ोन में तैनात है सैनिटरी इंस्पेक्टर.

➡दिल्ली - प्लाज्मा थेरेपी पर केजरीवाल का बयान, प्लाज्मा डोनेट करने से डरे नहीं, 4 मरीजों की प्लाज्मा थेरेपी कामयाब, प्लाज्मा डोनेट से दूसरों की जान बचेगी, आने वाले दिनों में और ट्रायल करेंगे-CM.

➡मुंबई - शेयर बाजार में गिरावट दर्ज की गई, सेंसेक्स में 434 अंकों की गिरावट दर्ज, निफ्टी में 116 अंकों की गिरावट दर्ज.

➡लखनऊ - एमएलसी आनंद भदौरिया ने विधान परिषद के सभापति को पत्र लिखा, गरीब, मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए पैसा, 1 लाख 25 हजार रुपए देने की स्वीकृति दी, रेल,फ्लाइट के लिए मिला बजट गरीबों को.

➡लखनऊ - पवित्र माह रमजान की शुरुआत कल से, आज देखा जाएगा रमजान का चांद, कल से शुरू होगा पहला रोजा, पहली बार बाजारों में पसरा सन्नाटा, कोरोना के चलते मस्जिदों में नहीं होगी तरावीह, घरों पर रहकर लोग करेंगे इबादत.

➡नोएडा - नोएडा के लिए बड़ी राहत की खबर, कोरोना मरीजों के ठीक होने की संख्या ज्यादा, 103 पॉजिटिव मरीजों में 54 मरीज ठीक हुए, 49 एक्टिव मरीजों का अभी चल रहा इलाज, मरीजों के डिस्चार्ज पर निगरानी रखी जा रही, लॉकडाउन की सख्ती से मरीजों की संख्या कम.

➡मुरादाबाद - मुरादाबाद में कोरोना के 2 नए मामले, मुरादाबाद में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या, 90 लोगों की जांच रिपोर्ट में 87 सैंपल निगेटिव, मुरादाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या 98 पार.

➡जालौन - मुस्लिम समुदाय ने सफाईकर्मियों को माला पहनाकर सम्मानित किया, उरई कोतवाली के बजरिया में सम्मानित हुए कर्मचारी.

➡मऊ - प्रेमी युगल घर से भागे, पुलिस ने पकड़ा, परिवार वालों को बुलाकर शादी कराई, लॉकडाउन के बीच प्रेमी युगल भागे थे, हलधरपुर क्षेत्र के इटौली गांव का मामला.

➡मथुरा - मथुरा में एक और कोरोना पॉजिटिव केस, एल-1 अस्पताल में मरीज भर्ती किया गया, मथुरा में अबतक 9 लोग कोरोना पॉजिटिव, परिवार के लोग क्वारेंटाइन किए जा रहे हैं, एसीएमओ डॉ भूदेव ने की पुष्टि.

➡कन्नौज - 2 पक्षों में विवाद के बाद खूनी संघर्ष, जमकर चले ईंट-पत्थर, 11 लोग घायल, पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, 4 लोगों की हालत गंभीर,जिला अस्पताल रेफर, गुरसहायगंज कोतवाली के सूलनपुर की घटना.

➡प्रयागराज - लॉकडाउन को देखते हुए हाईकोर्ट का आदेश, पूर्व में दिए अंतरिम आदेश 10 मई तक प्रभावी, जमानत के आदेश 15 मई तक रहेंगे प्रभावी-HC, कब्जा हटाने,ध्वस्तीकरण के आदेशों पर रोक,
15 मई तक हाईकोर्ट ने रोक लगाई, सभी अदालतों के अंतरिम आदेशों को बढ़ाया.

➡गाजीपुर - जिले में लगातार तीसरी बार दिखा तेंदुआ, नोनहरा के सुसुन्डी गांव में फिर दिखा तेंदुआ, तेंदुआ पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम जुटी, तेंदुआ दिखने से इलाके में दहशत का माहौल, पहले भी तेंदुए ने 3 लोगों को घायल किया था, नोनहरा के शक्करपुर में घुसा था दूसरा तेंदुआ.

➡सहारनपुर -  फलों से भरा ट्रक डिवाइडर से टकराकर पलटा, थाना कुतुबशेर क्षेत्र के अंबाला रोड पर हादसा, ड्राइवर को नींद आने से ट्रक डिवाइडर से टकराया, ड्राइवर की हालत गंभीर जिला अस्पताल में भर्ती, सहारनपुर के थाना कुतुबशेर क्षेत्र का मामला.

➡सहारनपुर - सहारनपुर में कोरोना के 151 मामले, सहारनपुर में तेजी से फैल रहा कोरोना, सहारनपुर में आज भी एक दर्जन केस मिले.

➡कानपुर - उर्सला अस्पताल में नशे में धुत स्वास्थ्यकर्मी, मेडिकल स्टाफ से वार्ड बॉय ने अभद्रता की, शराब के नशे में डॉक्टर,नर्स के साथ अभद्रता, नर्स,डॉक्टर काम बंद करने की दे रहे धमकी.

➡हमीरपुर - लॉकडाउन में पुलिसकर्मियों की NH-34 पर यमुना नदी के ब्रिज पर वाहनों से अवैध वसूली उजागर, दारोगा शिवम कुमार, सिपाही हर्षवर्धन सिंह वसूली करते कैमरे में कैद,  कुछेछा पुलिस चौकी में तैनात है सिपाही, हर्षवर्धन ने कैमरा छीनने की कोशिश भी की, पुलिसकर्मियों की अवैध वसूली कैमरे में कैद.

➡रामपुर - टांडा क्षेत्र में बीती रात खूनी संघर्ष का मामला, दोनों पक्षों के 12 लोगों पर केस दर्ज हुआ, गंभीर घायल 9 लोग जिला अस्पताल में भर्ती, हिंसा में मारे गए युवक का होगा पोस्टमार्टम.

➡गाजीपुर - 20 अप्रैल के बाद कोई पॉजिटिव केस नहीं, फिलहाल जिले में सिर्फ एक कोरोना मरीज, 5 लोगों की रिपोर्ट पहले ही निगेटिव आई.

➡बस्ती - बस्ती में 3 नए कोरोना के पॉजिटिव केस, करोना पॉजिटिव की संख्या में हुआ इजाफा, जिले में करोना मरीजों की संख्या पहुंची 23, मृतक युवक के रिश्तेदार हैं 3 करोना मरीज, चाचा,मौसा और चचेरे भाई की रिपोर्ट पॉजिटिव, जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने की पुष्टि.

➡वाराणसी - युवा इंजीनियर ने तैयार किया स्मार्ट अलार्म, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएगा अलार्म, नियम का उल्लंघन करने पर बजेगा अलार्म, डायल-112 को डिवाइस से मिलेगी सूचना, मेक इन इंडिया की प्रेरणा से बनाया अलार्म.

➡पीलीभीत - सांड के हमले में किसान की मौत, आवार पशु नहीं पकड़ पा रही नगर पालिका, घटना के बाद सांड को किया ट्रेकुलाइज, बिलसंडा के मदगरपुर राठ गांव का मामला.

➡हमीरपुर - हमीरपुर में कोरोना को लेकर राहत भरी खबर, 184 सैंपल की रिपोर्ट में 149 रिपोर्ट निगेटिव मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने पुष्टि की.

➡हमीरपुर - 9 साल की बच्ची के साथ रेप की वारदात, गांव के ही दबंग युवक ने दुष्कर्म किया, पीड़ित परिजनों की तहरीर पर केस दर्ज, पुलिस ने आरोपी युवक को अरेस्ट किया, मौदहा इलाके के घटकना का मामला.

➡मथुरा - कोरोना पॉजिटिव मरीज पहुंचा जिला अस्पताल, डॉक्टर्स,स्टाफ और मरीजों में मच गया हड़कंप, एल-1 अस्पताल में भर्ती के लिए भेजा गया, जिला अस्पताल का सेनेटाइज किया जा रहा, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 9 हुई.

➡सुल्तानपुर - 182 शीशी अंग्रेजी शराब बरामद की गई, पुलिस को देख वाहन चालक फरार हुआ, लॉकडाउन में शराब की कालाबाजारी का खेल, लम्भुआ के सेमरी राजापुर गांव का मामला.

➡लखीमपुर - चूल्हे की चिंगारी से गांव में लगी आग, आग की चपेट में एक दर्जन से अधिक घर, लाखों रुपए का नुकसान,2 मवेशी भी झुलसे, निघासन के जोखी पुरवा का मामला.

➡हरदोई - सरसों तेल की फैक्ट्री, दुकानों पर सिटी मजिस्ट्रेट ने रेलवेगंज में छापा मारा, लगातार शिकायत मिलने पर छापेमारी, सर्कुलर रोड पर धर्मवीर तेल फैक्ट्री पर छापा.

➡शामली - शामली में 13 पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट आई निगेटिव, दो बांग्लादेशी, 8 त्रिपुरा, 1 असम का निवासी है, संपर्क में आने वाले 2 मरीजों की भी रिपोर्ट निगेटिव, जिलाधिकारी जसवीर कौर ने दी जानकारी.

➡उन्नाव - उन्नाव में 26 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, जिला प्रशासन ने ली राहत की सांस, 22 अप्रैल को लिए गए थे सभी सैम्पल, उन्नाव में अभी एक कोरोना पॉजिटिव केस.

➡कुशीनगर - GPS लगा पक्षी मिलने से मचा हड़कंप, रामपुर पट्टी गांव में ग्रामीणों की भीड़, पक्षी के शरीर में लगा GPS मॉनिटर, बिहार सीमा से सटे इलाके में हड़कंप, वन विभाग ने सूचना पर पक्षी पकड़ा.

➡संभल - जिले से भेजे गए जांच के लिए 545 सैम्पल, 200 सैम्पल की रिपोर्ट आना अभी भी बाकी, जिले में 5 क्वारेंटाइन सेंटर चलाए जा रहे हैं, जिले में अबतक कोरोना मरीजों की संख्या 10, CMO डॉ अमिता सिंह ने जारी किए आंकड़े.
➡दिल्ली - लॉकडाउन में केंद्र सरकार ने दी छूट, गर्मी के मद्देनजर पंखे की दुकानें खुलेंगी, किताब की दुकाने खोलने की छूट दी, आटा, दाल मिलों को भी खोलने की छूट, प्रीपेड रिचार्ज सेवाओं को भी खोलने की छूट 
सड़क निर्माण, ईंट भट्टे खोलने पर छूट, ब्रेड, दूध की फैक्ट्री खोलने की छूट.

➡दिल्ली - पीएम मोदी की वित्त मंत्री के साथ बैठक आज, प्रोत्साहन पैकेज देने पर हो सकती है बात, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी बैठक.

➡दिल्ली - पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं से बात की, पीएम मोदी ने फोन कर हालचाल जाना, लॉकडाउन के कारण फोन पर हालचाल जाना, बीजेपी नेता विजय कुमार मल्होत्रा से की बात, नंद किशोर गर्ग,ओपी बब्बर से भी की बात, नेताओं को सुखद आश्चर्य की अनुभूति हो रही, पीएम ने पूर्व सीएम की पत्नी को फोन किया, मदन लाल खुराना की पत्नी से बात की, पार्टी की ओर से 15 नाम पीएम को भेजे गए थे, अब उन्हें पीएम की तरफ से फोन आ रहे हैं.

➡दिल्ली - देश में कोरोना मरीजों की संख्या 23 हजार पार, देश में कोरोना के कुल 23,077 मामले, भारत में अबतक 718 लोगों की मौत, कोरोना से 4749 लोग ठीक किए गए, 24 घंटे में कोरोना के 1684 नए केस 
24 घंटे में देश में 37 लोगों की मौत हुई.

➡दिल्ली - पंचायतीराज दिवस आज, पीएम देशभर के सरपंचों से 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संवाद करेंगे, सरपंच कॉमन सर्विस सेंटर से संवाद करेंगे, पीएम ग्राम पंचायतों को करेंगे संबोधित, 100 वरिष्ठ लोगों से भी बातचीत करेंगे PM, हर राज्य के लोगों से फोन पर बात करेंगे.

➡लखनऊ - कल जांच किए 1183 सैंपल में 17 पॉजिटिव, 8 कोरोना मरीज UHM कानपुर में भर्ती हुए, एक महिला SNMC आगरा में भर्ती कराई गई, 6 लोग आगरा में होम क्वारेंटाइन किए गए, एक कोरोना पॉजिटिव लखनऊ में पाया गया.

➡लखनऊ - महामारी में स्वास्थ्य विभाग के कारनामे जारी, घटिया PPE किट मंगाने वाली एजेंसी को काम, जिसने घटिया PPE किट दी फिर उसी को काम, यूपी मेडिकल सप्लाइज कॉरपोरेशन को काम, अब 50 करोड़ की पीपीई किट का काम मिला, डीजी हेल्थ ने इस एजेंसी की शिकायत की थी, घटिया पीपीई किट आपूर्ति की शिकायत की थी, एजेंसी को इनाम और डीजी हेल्थ पद से ही हटे, एजेंसी की शिकायत करना DG को भारी पड़ा था, अब उसी UPMSC को दिया काम, UPMSC पर चल रही मेहरबानी पर सवाल.

➡लखनऊ - शासन ने नोडल अफसरों की तैनाती की, जहां कोरोना केस ज्यादा वहां नोडल अफसर, आगरा में आलोक कुमार प्रथम नोडल अफसर, फिरोजाबाद में अनिल कुमार द्वितीय तैनात, लखनऊ में दीपक कुमार को जिम्मेदारी मिली, रायबरेली में मुकेश मेश्राम को जिम्मेदारी दी, मेरठ में टी वेंकटेश,गाजियाबाद में सुधीर गर्ग, नोएडा में नरेंद्र भूषण,बुलंदशहर में अनीता मेश्राम, कानपुर में सुरेश चंद्र,मुरादाबाद में मनोज सिंह, बिजनौर में अजय चौहान,अमरोहा में सेंथिल पांडियन, सहारनपुर में पी गुरू प्रसाद,शामली में संजय कुमार, बस्ती में धीरज साहू नोडल अफसर बनाए गए हैं, जिलों में एक हफ्ते कैंप करेंगे नोडल अधिकारी.

➡लखनऊ - एसएसआई अमरनाथ यादव सम्मानित, सीपी ने 10 हजार रुपए का इनाम दिया, ड्यूटी के प्रति समर्पण को लेकर सम्मान, कल नाले में उतरकर शव निकाला था, अमरनाथ की गोमती नगर थाने में तैनाती.

➡आगरा - महामारी के इस जंग में आगरा से अच्छी खबर, कल जांच में कोई रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई, आगरा एनएन मेडिकल कॉलेज से आई थीं जांच, आगरा डीएम के अनुसार रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं, आगरा में अब तक पॉजिटिव की संख्या 335, सभी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद राहत की सांस.

➡अयोध्या - अयोध्या में कोरोना का पहला मामला, गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव, प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती थी महिला, निजी लैब की जांच में पॉजिटिव की पुष्टि.

➡कानपुर - हैलट में भर्ती 2 और कोरोना संदिग्धों की मौत, कानपुर में 13 और कोरोना पॉजिटिव मिले, कानपुर में अबतक 107 लोग कोरोना मरीज, मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में 13 पॉजिटिव, 
कानपुर में एक्टिव केस की संख्या हुई 97, अब तक 3 कोरोना पॉजिटिव की हुई मौत, 7 लोग ठीक हो कर हुए डिस्चार्ज, CMO DR अशोक शुक्ला ने दी जानकारी.

➡बुलंदशहर - बुलंदशहर में 5 और कोरोना पॉजिटिव केस, बुलंदशहर में कोरोना मरीजों की संख्या 29, शिकारपुर की 3 महिला, 2 पुरुष पॉजिटिव मिले, मृतक डॉक्टर के संपर्क में आए थे पांचों लोग, खुर्जा L1 अस्पताल में शिफ्ट किए गए सभी, परिवार के लोग भी क्वारंटीन किए जा रहे हैं, जिलाधिकारी ने पॉजिटिव रिपोर्ट की पुष्टि की.

➡गाजियाबाद - गाजियाबाद में एक और कोरोना पॉजिटिव, रेलवे में कार्यरत शख्स में कोरोना की पुष्टि, इलाज के लिए किया गया आइसोलेट, निजी लैब की जांच रिपोर्ट में हुई है पुष्टि, गाजियाबाद के इस्लाम नगर का मामला.

➡मेरठ - मेरठ में कोरोना वायरस से चौथी मौत, BJP नेता मुकेश सिंघल के PA के पिता की मौत, सहायक विभांशु के पिता की कोरोना से मौत, बीजेपी के महानगर अध्यक्ष हैं मुकेश सिंघल, सहायक विभांशु,उसका भाई भी कोरोना पॉजिटिव, पुलिस-प्रशासन से लेकर सभी लोगों में हड़कंप, PA विभांशु ने अफसर,नेताओं से मुलाकात की थी, सांसद,विधायक,एमएलसी सभी होम क्वारंटीन, पुलिस-प्रशासन के बड़े अफसर होम क्वारंटीन 
,विधायक सोमेंद्र, एमएलसी सरोजिनी क्वारंटीन, वेस्ट यूपी BJP प्रभारी अश्विनी त्यागी क्वारंटीन, पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान होम क्वारंटीन.

➡कन्नौज - नवीन मंडी का जिला प्रशासन ने किया निरीक्षण, मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ रहा मजाक, मंडी में लॉकडाउन का सही से नहीं हो रहा पालन.

➡अमरोहा - बसपा सांसद कुंवर दानिश अली पहुंचे अमरोहा, सांसद ने अपनी रसोई से गरीबों को बांटा खाना, अपनी निधि से जिला अस्पताल की करेंगे मदद, सांसद जिला अस्पताल को 4 वेंटिलेटर कराएंगे मुहैया, खुद अकेले गाड़ी चलाकर अमरोहा पहुंचे सांसद.

➡आजमगढ़ - रमजान को लेकर डीएम एनपी सिंह ने मुस्लिम लोगों से अपील की, सहरी और इफ्तार में ना हो भीड़, 2 पाली में जरूरी दुकानें खुलेंगी, सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन, मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ की मीटिंग.

➡सहारनपुर - 12 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, सहारनपुर में कोरोना पीड़ितों की संख्या 139, सभी को आइसोलेशन वॉर्ड में किया भर्ती, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने की पुष्टि.

➡मथुरा - भारत समाचार की खबर का असर, मंडी समिति में 5 दुकानों के लाइसेंस निरस्त, फल,सब्जी व्यापारियों के लाइसेंस निरस्स हुए, एक हफ्ते में व्यापारियों से मांगा स्पष्टीकरण, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने पर कार्रवाई, आगरा से आने वाले वाहन पूरी तरह प्रतिबंधित.

➡बाराबंकी - राशन की कालाबाजारी पर कोटेदार के खिलाफ DM के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ, ठेले पर राशन की बोरी ले जाते पकड़ा गया, जांच मे कोटे की दुकान पर राशन कम मिला, कोटे की दुकान दूसरी जगह की गई अटैच, मोहम्मदपुर खाला के सूरतगंज का मामला.

➡बांदा - कोरोना पीड़ित किशोर की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव, साथ में भेजे गए अन्य 81 की रिपोर्ट निगेटिव, बांदा जिला प्रशासन ने ली राहतभरी सांस, कोरोना पॉजिटिव आने पर दूसरी जांच हुई थी, मंडलायुक्त गौरव दयाल ने दी जानकारी.

➡बांदा - बांदा में अवैध शराब पर बड़ी कार्रवाई, देशी,अंग्रेजी शराब की 20 दुकानें सीज, लॉकडाउन में बिक्री सूचना पर कार्रवाई, कमिश्नर के निर्देश पर कार्रवाई की गई.

➡रामपुर - रामपुर में 3 और कोरोना पॉजिटिव केस, रामपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20, 500 से ज्यादा लोग क्वारंटीन किए गए, सैनिटाइजर का कई जगह छिड़काव किया गया, जिन 3 को कोरोना हुआ उनके परिजन की मौत, एक परिजन की कोरोना से मौत हो गई थी.

➡पीलीभीत - पीलीभीत में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, क्वारंटीन सेंटर में प्रसव,जुड़वा नवजात की मौत, 7 महीने पहले मैकूलाल अस्पताल सीज हुआ था, सीज अस्पताल को क्वारंटीन सेंटर बनाया गया, 
अफसरों की मिलीभगत से अस्पताल चलता रहा, पहले प्रसूता जिला महिला अस्पताल में भर्ती हुई, लेकिन आशा वर्कर ने इसे निजी अस्पताल भेजा, और ऐसे अस्पताल भेजा जो पहले से सीज था, सरकारी एम्बुलेंस निजी अस्पताल लेकर गई थी, शहर के LH शुगर मिल रोड पर निजी अस्पताल, जब अस्पताल सीज था तो यहां इलाज कैसे हुआ? क्वारंटीन सेंटर में प्रसव कैसे कराया गया? विभाग के अफसर निरीक्षण करने भी नहीं गए थे.

➡बस्ती - बस्ती के लिए राहत भरी खबर, 10 कोरोना मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव, तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने पर छुट्टी मिलेगी, जिले में कुल 15 कोरोना पॉजिटिव केस हैं, अबतक 1373 लोगों का लिया गया सैम्पल.

➡ललितपुर - ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य के परिवार में संघर्ष, दोनों पक्षों के 5 लोग गंभीर रूप से घायल, सभी को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, दवा छिड़काव कराने को लेकर खूनी संघर्ष हुआ, 
कैलाश यादव पर गैंगस्टर,गुंडा एक्ट पहले से दर्ज, सदर कोतवाली क्षेत्र के डोड़ाघाट का मामला.

➡बांदा - 41 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, जिले में अभी 3 कोरोना पॉजिटिव केस हैं, झांसी मेडिकल कॉलेज में कराई गई जांच.

➡कौशाम्बी - बुजुर्ग की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या, फतेहपुर घाट के नलकूप पर हत्या की गई, पुरामुफ्ती के फतेहपुर घाट की घटना.

➡फिरोजाबाद - एसपी सिटी, मंडी सचिव ने फल मंडी और सब्जी मंडी का किया निरीक्षण, रमजान के महीने में ताजे फल की व्यवस्था, शाम 3 बजे से 6 बजे तक खुलेगी फल मंडी.

➡लखीमपुर - बहराइच में कोरोना मरीज मिलने का मामला, बहराइच के युवक की लखीमपुर में ससुराल, 8 दिन पहले अपनी ससुराल आया था युवक, ससुराल के 15 लोग क्वरेंटाइन किए गए, बहराइच जिले की सीमा पर थर्मल स्कैनिंग. 

➡एटा - एटा में स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव, कोरोना संदिग्ध को लेने पहुंची थी टीम, युवक ने एम्बुलेंस पर पथराव किया, हमले में संदिग्ध मरीज, स्वास्थ्य कर्मी घायल, स्वास्थ्य विभाग टीम ने हमलावर को पकड़ा
,आरोपी युवक को भी क्वारेंटाइन किया गया, थाना मलावन क्षेत्र के आसपुर का मामला.

➡गोरखपुर - झोपड़ी में लगी आग में जलकर 8 साल की बच्ची की मौत, आग में एक दर्जन मवेशियों की भी मौत, आग से युवक झुलसा,अस्पताल में भर्ती, कैंपियरगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡झांसी - डॉ पिंकी सिंह लोगों को कर रहीं जागरुक, SNSS के छात्राओं को मास्क बनाने की ट्रेनिंग, ऑनलाइन घर पर मास्क बनाना सिखा रहीं, मास्क बनाकर लोगों में निशुक्ल बांटा जाएगा.

➡लखीमपुर - 2 लाख से ज्यादा मनरेगा मजदूरों को मास्क, मास्क लगाकर जॉबकार्ड धारक करेंगे काम, समूह की महिलाओं के सिले मास्क लगाएंगे मजदूर, CDO ने कार्डधारकों को मास्क देने के निर्देश दिए.

➡मऊ - एसडीएम अतुल वत्स ने हॉटस्पॉट एरिया में तैनात डॉक्टर रमन कुमार को गाली दी, डॉक्टर एसडीएम की गाली से आहत, स्वास्थ्य केंद्र कोपागंज में अधीक्षक हैं रमन कुमार.
-----------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन