समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

11 अप्रैल 2020

➡दिल्ली - स्टेट कैंसर अस्पताल के 3 मरीजों में से एक की मौत,फिरोजाबाद के रहने वाले 55 साल के व्यक्ति की मौत,मरीज को पित्त की थैली में कैंसर था,कोरोना होने के बाद स्थिति और खराब हो गई

मृतक पहले दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में भर्ती था,कोरोना के बाद राजीव गांधी अस्पताल में शिफ्ट किया।


➡दिल्ली में 24 घंटे में 166 कोरोना के नए केस ,24 घंटे में दिल्ली में  5 लोगों की मौत हुई,दिल्ली में कोरोना के कुल 1069 केस सामने आए,दिल्ली में अब तक कोरोना से कुल 19 मौत हुई। 


➡दिल्ली- महाराष्ट्र और बंगाल में लॉकडाउन ,30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ,महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा , पश्चिम बंगाल की सीएम का बयान, राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया।


➡लखनऊ- लॉकडाउन नियमों को लेकर सीपी का निर्देश,अमीनाबाद में दवा व्यापारियों को दी राहत,अमीनाबाद में दो पहिया वाहन पार्किंग में खड़ी करें,अमीनाबाद थानाध्यक्ष लापरवाही पर उत्तरदायी होंगे,सड़क पर दो पहिया वाहन न खड़े करें-सीपी,सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सीपी का निर्देश,दवा व्यापारियों पर प्रतिबंध लागू नहीं होगा-सीपी,दवा व्यापारियों को आने-जाने की छूट-सीपी,किसी से साथ मारपीट,दुर्व्यवहार नहीं-सीपी, दवा के डिलिवरी ब्वायज प्रतिबंध से मुक्त-सीपी,दवा व्यापारियों को सीपी ने दिया निर्देश


➡लखनऊ- चाइनीज मांझे से महिला सिपाही घायल,पॉलिटेक्निक चौराहे पर महिला सिपाही प्रीति घायल,पतंग उड़ाने वाले चाइनीज मांझे का कर रहे प्रयोग,स्कूटी चलाते समय मांझा गर्दन में फंसा,महिला गिरी

लोहिया अस्पताल में कराया महिला को भर्ती,गाजीपुर थाना में चाइनीज मांझे से महिला घायल।


➡गोंडा- गरीबों के हक पर कोटेदार डाल रहे डाका,घटतौली में 4 कोटेदारों पर एफआईआर,गड़बड़ी करने वाले 11 कोटेदारों पर जुर्माना,एसडीएम कर्नलगंज ने चेक की 12 दुकानें,10 दुकानों पर 10 से 5 हजार तक जुर्माना

SDM सदर ने भी दुकानों पर की छापेमारी,अहिरौरा के 5 दुकानों पर लगाया जुर्माना।


➡लखीमपुर- कोरोना संदिग्ध की मौत से हड़कम्प,कोरोना संदिग्ध 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत,एक महीने से निमोनिया से ग्रसित था,कल आइसोलेशन में भर्ती कराया था,आज ही कोरोना की सेम्पलिंग कराई थी

भीरा के अस्पताल में इलाज करा रहे थे,ज़िला प्रशासन अंतिम संस्कार कराएगा।


➡गाजियाबाद- भारत समाचार की खबर का असर,साहिबाबाद सब्जी मंडी में लापरवाही पर कार्रवाई,सोशल डिस्टेसिंग का उल्लंघन पर बड़ी कार्रवाई,सब्जी बेचने वाले 18 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

मंडी में हजारों लोगों का वीडियो आया था सामने,लिंक रोड के साहिबाबाद सब्जी मंडी का मामला।


➡गाजियाबाद- सीएमओ को सौंपे गए 650 डिग्निटी किट,NDRF की 8वीं के बटालियन ने सौंपी किट,कोरोना संदिग्ध, मरीजों को दी जाएगी किट,किट में कपड़े, शेविंग किट, साबुन मौजूद।


➡झांसी- शासन के आदेश नहीं मानते CMO साहब,सीएमओ डॉ जीके निगम ने उड़ाई धज्जियां ,डीएम की बैठक में बिना मास्क पहुंचे CMO,डीएम ने व्यापारियों की बैठक बुलाई थी,नियमों की धज्जियां उड़ा रहे सीएमओ।


➡गाजीपुर- एचटी लाइन की चपेट में आया पिकअप,तार की चपेट में आकर धू-धूकर जला पिकअप,खेत से गेहूं लेकर जा रहा था पिकअप,नन्दगंज क्षेत्र के हकीमपुर का मामला।


➡अमरोहा- कांग्रेस प्रदेश सचिव सचिन चौधरी का विवादित बयान,पुलिस ने गिरफ्तार कर सचिव चौधरी को भेजा जेल,188 269 270 271 505 124A 154A IPC धाराओं में कार्रवाई, सदर कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई।

 

➡बुलंदशहर- बुलंदशहर में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला,37 सैंपल में से 36 सैंपल निगेटिव आए,पॉजिटिव निजामुद्दीन मरकज से पहुंचा था बुलंदशहर,कई मस्जिद में रुका था कोरोना पॉजिटिव युवक, असम का रहने वाला है कोरोना पॉजिटिव युवक,खुर्जा एल-1 हॉस्पिटल में किया गया शिफ्ट,डीएम ने कोरोना मरीज की पुष्टि की।


➡मुजफ्फरनगर- एक युवक की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव,28 जांच रिपोर्ट में 1 रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव,कोरोना पॉजिटिव निजामुद्दीन मरकज से लौटा था,मुजफ्फरनगर में अबतक 4 लोगों को कोरोना,नई दिल्ली के महरौली का रहने वाला है पॉजिटिव,डीएम सेल्वा कुमारी जे ने की पुष्टि ,किदवई नगर इलाके को सील किया गया,किदवई नगर फातिमा मस्जिद में ठहरी थी जमात,शहर कोतवाली के मोहल्ला किदवईनगर का मामला।


➡गाजियाबाद - साहिबाबाद सब्जी मंडी में भीड़ का मामला,पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज किया ,पुलिस ने 18 लोगों की गिरफ्तारी की है,सभी सब्जी के फुटकर विक्रेता थे ,थोक विक्रेताओं से सब्जी खरीदने के लिए आए थे।


➡चित्रकूट- 4 साल की बेटी की अनोखी पहल,पुलिस कर्मियों के बीच सड़क पर काटा केक,केक काटने के बाद एसपी को 21 हजार का चेक दिया,सीएम राहत कोष में की बेटी ने आर्थिक मदद, शहर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली है सौम्या। 


➡बलरामपुर- लॉकडाउन को लेकर डीएम का बड़ा फैसला,14 अप्रैल तक जिले में सम्पूर्ण बन्दी ,मेडिकल,सब्जी ठेले को छोड़कर पूर्ण बन्दी ,जिले के सभी एसडीएम को निर्देश जारी।


➡अमेठी- डीएम अरुण कुमार ने की कार्रवाई,कोटेदारों पर डीएम ने की कार्रवाई,6 कोटेदारों के खिलाफ FIR कराई,9 दुकानों को किया गया निलंबित,राशन वितरण में लापरवाही पर कार्रवाई।


➡शामली- अपहरण कर रेप के बाद युवती की हत्या,बदमाश ने युवती का अपहरण कर की हत्या,हत्या के बाद शव को खेत में दफनाया,परिजनों की शिकायत पर आरोपी को अरेस्ट,पुलिस ने शव को खेत से बरामद किया, झींनझाना के गड्डीवाला चौराहे की घटना।

➡दिल्ली- विश्व में कोरोना से 103847 लोगों की मौत, विश्व में 1716330 लोगों को कोरोना, अमेरिका में कोरोना से आज 14 लोगों की मौत, स्पेन में कोरोना से आज 272 लोगों की मौत, ईरान में आज कोरोना से 125 लोगों की मौत,  चीन में आज कोरोना से 3 लोगों की मौत, बेल्जियम में आज कोरोना से 327 लोगों की मौत। 

➡दिल्ली- कश्मीरी गेट में शेल्टरहोम में लगी आग बुझी, कश्मीरी गेट रैन बसेरा से पत्थरबाजी भी हुई, दमकल की 5 गाड़ियां आग मौके पर मौजूद, रैन बसेरे में रहने वाले लोगों ने किया पथराव, पुलिस पर रैन बसेरे के लोगों ने किया पथराव, हालात नियंत्रण में, मौके पर भारी पुलिसबल तैनात।    

➡दिल्ली- गुरुग्राम में शनिवार को भी कोई नया केस नहीं आया ,गुरुग्राम में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज भी हुए स्वस्थ्य,गुरुग्राम में अब सिर्फ 18 मरीज ही अस्पताल में भर्ती।

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फ़ैसला, राज्य सरकार के कर्मियों को बड़ी सुविधा का एलान, कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर 50 लाख मुआवजा, परिजनों को 50 लाख की सीधी आर्थिक सहायता,  सीएम योगी ने कोरोना को लेकर किया एलान।  

➡लखनऊ- केजीएमयू से एक अच्छी खबर,ढाई साल के बच्चे का कोरोना टेस्ट निगेटिव,कनाडा से आई महिला का था बच्चा,बच्चे को केजीएमयू से किया गया डिस्चार्ज,मां के बाद ढाई साल का बच्चा भी हुआ था संक्रमित।

➡लखनऊ- यूपी में कुल 448 कोरोना पॉजिटिव,आईसोलेशन वार्ड के मरीजों की संख्या 515,क्वारेंटाइन फैसिलिटी में मरीजों की संख्या 8771,कोरोना टेस्टिंग के लिए 10398 सैंपल भेजे,कोरोना से अबतक कुल 4 लोगों की मौत,यूपी के 40 जिलों में कोरोना का प्रभाव,13 अस्पताल निजी क्षेत्र के नोटिफाई किए गए। 

➡लखनऊ- केजीएमयू में जांच 4 हजार के पार पहुंची,कोरोना जांच नमूनों की संख्या 4000 के पार,विभागाध्यक्ष प्रो.अमिता जैन के नेतृत्व में जांच,यूपी के 35 जिलों से सैंपल भेजे जा रहे,रोज 300 से 400 के बीच जांचें हो रही,10 अप्रैल को 557 सैंपल की जांच की गई।

➡लखनऊ- मंत्री ब्रजेश पाठक की सराहनीय पहल,ग्रामीण अभियंत्रण विभाग ने की मदद,मंत्री ब्रजेश पाठक को 69.33 लाख का चेक सौंपा,ग्रामीण अभियंत्रण से एक दिन का वेतन दिया गया,कोरोना से लड़ने के लिए दी गई मदद,मंत्री ब्रजेश पाठक ने सौंपा सीएम को चेक।  

➡लखनऊ- खाटूश्याम परिवार की रसोई की तरफ से पहल,लॉकडाउन के दौरान बन रहा लगातार भोजन,रोज़ हजारों लोगों के लिए बन रहा भोजन,पुलिसकर्मियों,गरीब बस्तियों में बंटा रहा भोजन,मंदिर प्रांगण में 5000 लंच पैकेट तैयार हो रहे,ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को बंट रहा पैकेट।

➡लखनऊ- दिल्ली मरकज में शामिल सभी 164 जमाती चिन्हित,लखनऊ,दिल्ली में सभी जमाती किये गए क्वारेंटाइन,136 जमाती अन्य राज्यों से लखनऊ पहुंचे थे,लखनऊ के 28 दिल्ली जमात में शामिल हुए थे,संपर्क में आए 185 लोग चिन्हित,सभी क्वारेंटाइन,पुलिस 121 सम्पर्क में आए का भी खंगाल रही डेटा।

➡लखनऊ- अपर मुख्य सचिव संजीव मित्तल का निर्देश ,वेतन नियमित रूप से मिलेगा ,एरियर भुगतान पर 30 जून 2020 तक रोक ,राज्य सरकार से मिलने वाले वेतन मिलते रहेंगे,भत्ते,मानदेय,पेंशन समय पर मिलेंगे ,चिकित्सा,स्वास्थ्य के सभी खर्चे मिलेंगे ,पुलिस राजस्व विभाग के सभी खर्चे यथावत मिलेंगे।

➡लखनऊ- केजीएमयू में जांच 4 हजार के पार पहुंची,कोरोना जांच नमूनों की संख्या 4000 के पार,विभागाध्यक्ष प्रो.अमिता जैन के नेतृत्व में जांच,यूपी के 35 जिलों से सैंपल भेजे जा रहे,रोज 300 से 400 के बीच जांचें हो रही,10 अप्रैल को 557 सैंपल की जांच की गई।

➡लखनऊ- लॉकडाउन में सैकड़ो मजदूरों को लाने का मामला,ट्रक से राजधानी लाने का मामला,राधास्वामी सत्संग में बने क्वारेंटाइन सेंटर में रखा,क्वारेंटाइन सेंटर में सभी मजदूरों को रखा गया,डॉक्टरों की टीम सभी मजदूरों की करेगी जांच,14 दिनों तक सभी को किया गया क्वारेंटाइन।

➡अयोध्या- क्वारेंटाइन सेंटर में शराब और मुर्गा की पार्टी,सेंटर में ही लोग कर रहे थे शराब,मुर्गा पार्टी,शराब के नशे में आपस में ही की मारपीट,मारपीट के बाद पार्टी करने का हुआ खुलासा,पुलिस ने 15 लोगों पर दर्ज किया मुकदमा,कुमारगंज के चौधरीपुर प्राइमरी स्कूल का मामला।

➡गोंडा - राशन कालाबाजारी पर छापेमारी,सिटी मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी ने मारा छापा,सिटी मजिस्ट्रेट ने 2 दुकानों का किया चालान,शिकायत पर सिटी मजिस्ट्रेट ने की कार्रवाई,दुकानदारों का कटा 10-10 हजार चालान

दुकान के इलेक्ट्रॉनिक कांटे को भी किया जब्त,सिटी मजिस्ट्रेट की कार्रवाई से हड़कंप,रानी बाजार में दुकान बंद कर भागे दुकानदार।

➡नोएडा - फेलिक्स हॉस्पिटल के खिलाफ दर्ज FIR,फेलिक्स के मालिक समेत 3 पर FIR,डॉ धर्मेंद्र गुप्ता पर दर्ज एफआईआर,कोरोना संदिग्ध महिला को सड़क पर छोड़ा था, दनकौर थाने में दर्ज हुई एफआईआर।

➡बदायूं- 2 ग्राम प्रधान के अधिकारी सीज किए गए,ग्राम प्रधानों के खिलाफ NSA भी लगेगा ,कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कार्रवाई  ,कोरोना संक्रमितों की जानकारी छिपाने पर कार्रवाई,,भविष्य में चुनाव नहीं लड़ सकेंगे प्रधान ,भवानीपुर खल्ली और भवानीपुर खैरू के प्रधान ।

➡मेरठ- लॉकडाउन में खुलेआम कच्ची शराब बिक रही,खुलेआम कच्ची शराब बिकते वीडियो वायरल,नाबालिग बच्चों से भी बिकवाई जा रही शराब,थाना रेलवे रोड के अनुराग सिनेमा के पास का वीडियो।

➡अलीगढ़ - लॉकडाउन के चक्कर में फंसी बारात,21 दिनों से दुल्हन के घर में फंसे बाराती,21 मार्च की रात आई थी बारात,दुल्हन की नहीं हो सकी विदाई,12 बाराती दुल्हन के घर में फंसे हैं, झारखंड से अलीगढ़ आई थी बारात,अतरौली के गांव विधिपुर का मामला।

➡बलरामपुर- सरकारी खाद्यान्न में गड़बड़ी पर शिकंजा ,8 कोटेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज ,5 कोटेदारों के लाइसेंस निरस्त किए,12 कोटे की दुकानों के लाइसेंस निलंबित ,कोटेदारों पर 1 लाख 22 हजार का जुर्माना।

➡मेरठ - मेडिकल की माइक्रोबायोलॉजी लेब पर बोझ,8 जिलों के कोरोना सैम्पल टेस्टिंग बनी बोझ,7 डॉक्टरों का स्टाफ 20-20 घंटे कर रहा काम,4 जिलों के सैंपल टेस्ट को KGMU भेजे गए,सहारनपुर,शामली,हापुड़, मुजफ्फरनगर के सैंपल,सहजारों सैंपल की हर रोज LLRM में हो रही जांच।

➡फिरोजाबाद- फिरोजाबाद में कोरोना के 4 नए मामले, 4 मरीजों को कोरोना वायरस की पुष्टि, CMO ने कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि की, टूंडला के प्रतापपुरा में कोरोना की पुष्टि, आगरा के पारस हॉस्पिटल के कर्मी पॉजिटिव मिला था, पत्नी और अन्य 3 मित्रों को कोरोना पॉजिटिव।   

➡बागपत- बागपत में कोरोना के 2 नए मामले, 2 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, बिहार के रहने वाले हैं दोनों मरीज, बागपत में अबतक कोरोना के 7 मरीज,  बागपत CMO आरके टंडन ने की पुष्टि।   

➡फिरोजाबाद- नायब तहसीलदार के सामने मारपीट, दोनों पक्षों में मारपीट और पथराव, 10 लोग घायल,अस्पताल में भर्ती, मनरेगा कार्ड की शिकायत पर पहुंचे थे नायब, नसीरपुर के सौरिख गांव की घटना।   

➡वाराणसी- काशी के मणिकर्णिका घाट पर टूटा रिकॉर्ड,लॉकडाउन में मणिकर्णिका घाट का इतिहास बदला,24 घंटे जलने वाली चिताओं की आग हुई कम,शवों की कमी के वजह से टूटी परंपरा ,पहले की तरह नहीं पहुंच रहे हैं शव।

------------------------------------------------------

➡दिल्ली- 27 अन्य लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, सभी 27 लोग मरकज में शामिल हुए थे, बक्करवाला क्वारंटाइन सेंटर में रखा था।

➡दिल्ली - बुलंदशहर के डॉक्टर की दिल्ली में मौत, सफदरजंग हॉस्पिटल में कोरोना से मौत, मृतक डॉक्टर की उम्र 58 वर्ष थी.

➡लखनऊ- छात्रा को बंधक बनाकर गैंगरेप का मामला, पुलिस ने दोनों आरोपियों को अरेस्ट किया, गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया, किशोरी को बंधक बनाकर गैंगरेप किया था, एक आरोपी एलएलबी छात्र,दूसरा इंजीनियर, गोमती नगर थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- अलीगढ़ से बिहार जा रहे मजदूर पकड़े गए, गोसाईंगंज में 109 मजदूर ट्रक से पकड़े गए, 1 लाख 63 हजार रुपए में ट्रक बुक किया था, सुल्तानपुर रोड पर टोल प्लाजा के पास पकड़ा, लॉकडाउन के उल्लंघन को लेकर कार्रवाई की।

➡मेरठ- जलीकोठी में पुलिस पर हमले का मामला, इमाम समेत 4 लोग गिरफ्तार किए गए, सभी आरोपियों पर रासुका कार्रवाई होगी, मरीज लेने गई टीम पर पथराव हुआ था, कोरोना के मरीजों को लेने गई थी टीम।

➡सुल्तानपुर- आग से दर्जनों बीघा फसल जलकर राख, पुलिस,ग्रामीण आग बुझाने का कर रहे प्रयास, सूचना पर दमकल की गाड़ियां भी पहुंची, मोतिगरपुर क्षेत्र के दड़वा गांव का मामला।

➡प्रयागराज- प्रयागराज में हॉटस्पॉट इलाके सील किए गए, शाहगंज शेख अब्दुल्ला मस्जिद के आस सील, 31 मार्च को पकड़े गए थे 9 कोरोना संक्रमित, 37 लोगों को पुलिस ने क्वारंटाइन किया है।

➡हापुड़ - ड्यूटी पर जा रहे डॉक्टर की पिटाई, पुलिसकर्मियों ने डॉक्टर की पिटाई की, डॉक्टर रविंद्र गाजियाबाद जा रहे थे, पास को फर्जी बताकर पुलिस ने पीटा, पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡झांसी- 20 हजार से अधिक का गुटखा बरामद, पुलिस ने कालाबाजारी करते अरेस्ट किया, कई व्यापारी मामले को मैनेज करने पहुंचे, शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡प्रयागराज- शहीद पुलिस कर्मी को दी गई श्रद्धांजलि, पुलिस लाइन में अफसरों ने श्रद्धांजलि दी, बीती रात सड़क हादसे में मौत हुई थी।

➡मुरादाबाद - पुलिस से नाराज हुए सफाई कर्मचारी, ड्यूटी पर जाते समय पुलिस रोकती है, शहर में सफाई का काम रोकने की तैयारी, पुलिसकर्मियों पर उत्पीड़न का लगा आरोप, सिविल लाइन थाना क्षेत्र का मामला.

➡गोंडा - लॉकडाउन में पुलिस ने पकड़ी अंग्रेजी शराब, 45 पेटी से शराब की 1732 बोतलें बरामद, पुलिस ने 5 शराब माफिया को अरेस्ट किया, कार से उतरौला ले जाई जा रही थी शराब, धानेपुर पुलिस ने 5 लोगों को अरेस्ट किया.

➡गोंडा - पुलिस ने 17 पेटी अवैध शराब बरामद की, छोटी लोडर से ले जाई जा रही थी शराब, कोतवाली पुलिस ने जब्त की शराब की पेटी, तस्करी के लिए मंगाई गई थी शराब.

➡हरदोई - भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी गई, पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया, 150 लीटर कच्ची शराब बरामद की, टड़ियावां थाना इलाके में हुई कार्रवाई.

➡हरदोई - बीमार युवती को गांव के बाहर बैठाया गया, सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची, एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भेजा जाएगा, 4 दिन पहले लखनऊ के मड़ियांव से आई, कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल भेजा जाएगा, अतरौली कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡मिर्जापुर - नगर पालिका ने शिकायत का बनाया मज़ाक, CM जन सुनवाई पोर्टल पर सफाई को लेकर शिकायत पर दिया झूठा जवाब, शिकायतकर्ता ने ट्वीट कर दी जानकारी, जिलाधिकारी ने भी मामले का नहीं लिया सज्ञान.

➡सहारनपुर - आज कोरोना संक्रमितों की संख्या 12 हुई, आज 46 लोगों की जांच में युवक पॉजिटिव, कोरोना से संक्रमितों की संख्या 12 हुई, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने की पुष्टि.

➡आगरा - सील इलाकों में सैनिटाइजेशन का काम, गांव से मंगाए गए 5 दर्जन ट्रैक्टर-ट्रॉली, पावरफुल स्प्रे कर सैनिटाइज कराया गया, आगरा सांसद के प्रयास से सैनिटाइजेशन, सैनिटाइजेशन का खर्च खुद उठाएंगे सांसद.

➡नोएडा - ड्रोन से कराई जा रही लोगों की स्क्रीनिंग, 15 मीटर ऊपर से तापमान लेता है ड्रोन, घने और स्लम एरिय में स्क्रीनिंग हो रही, इंडियन रोबोटिक सॉल्यूशन कंपनी का ड्रोन, यूपी में पहली बार ड्रोन से स्क्रीनिंग हुई, प्राधिकरण के साथ मिलकर स्क्रीनिंग हुई.

➡गाजियाबाद - सोसायटी के 2 टावर किए गए सील, टावर 1D और 2D को किया सील, SKARDI GEEN सोसायटी के टावर सील, डॉक्टर के पॉजिटिव पाए जाने पर कार्रवाई, सोसायटी में रहते हैं कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर, गोल्फ लिंक के SKARDI GEEN सोसायटी का मामला.

➡सीतापुर - कमिश्नर के दौरे में सोशल डिस्टेंसिंग बना मजाक, कमिश्नर समेत आलाधिकारियों ने उड़ाई धज्जियां, दौरे के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं, कोरोना प्रभावित इलाके का कमिश्नर ने किया दौरा

खैराबाद के हॉस्पिटल में भर्ती 10 कोरोना मरीज ।

➡बस्ती - गैस आपूर्ति निर्देश का उल्लंघन करने पर डीएम सख्त, डीएम के निर्देश पर SDM भानपुर ने जारी की नोटिस, रुधौली मेला गांव का निरीक्षण करने निकले थे डीएम, सिलेंडर एक स्थान पर रखकर किया जा रहा था वितरित, डीएम के जिला पूर्ति अधिकारी को दिए कार्रवाई के निर्देश, रुधौली तहसील के पूनम गैस एजेंसी भानपुर का मामला.

➡बुलंदशहर - डॉक्टर की कोरोना से मौत का मामला, डॉक्टर की पत्नी, बेटे का लिया सैंपल, डॉक्टर के मोहल्ले को किया गया सील, सफदरजंग अस्पताल में हुई थी मौत, बुलंदशहर के शिकारपुर का मामला.

-------

स्‍टडी में दावा : कोरोना के मरीजों पर असरकारक हैं हाइड्रोक्‍सीक्‍लोरोक्‍वीन और एजिथ्रोमाइसिन दवाएं

दावा क‍िया जा रहा है क‍ि इन दवाओं के इस्‍तेमाल से मरीजों पर अभी तक कोई साइड इफेक्‍ट सामने नहीं आए हैैं ।

पेरिस. कोरोना वायरस (Corona virus) के इलाज के लिए दो दवाओं का जिक्र सबसे ज्‍यादा सामने आ रहा है. इसमें एक है हाइड्रोक्‍सीक्‍लोरोक्‍वीन (Hydroxychloroquine) और एजिथ्रोमाइसिन (Azithromycin). इन दवाओं के जरिये इस समय कोरोना के संक्रमण पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. इनसे इस समय कई देशों में इलाज भी किया जा रहा है. इनमें चीन, फ्रांस और भारत खासतौर पर शामिल हैं, जहां इनसे मरीजों का इलाज जारी है. वहीं अन्‍य देश भी यही दवाएं कोरोना के इलाज के लिए अपना रहे हैं. वहां इसका रिजल्‍ट भी अच्‍छा दिखाई दे रहा है. इन दवाओं के इस्‍तेमाल से मरीजों को फायदा होता दिख रहा है और वे स्‍वस्‍थ हो रहे हैं. भारत की बात की जाए तो यहां यह दवा अच्‍छी मात्रा में उपलब्‍ध है. यही वजह से कि इसकी मांग भी बढ़ रही है और कई देशों की ओर से इसकी मांग की जा रही है ।

फ्रांस भी इस समय कोरोना की चपेट में है और इस वायरस से उबरने को संघर्ष कर रहा है. फ्रांस में कोरोना के 1061 मरीजों का इलाज किया गया. वहीं यह भी देखा गया कि इससे 973 मरीज पूरी तरह स्‍वस्‍थ हो गए और उनमें यह संक्रमण नहीं रहा. इन दवाओं से इलाज करने के बाद जो परिणाम सामने आए उनमें यह अच्‍छी बात रही कि इनसे इलाज करने के बाद मरीज को किसी भी तरह का कार्डियक का खतरा नहीं रहता। 

एटा : अलीगंज पुलिस द्वारा शांति व्यवस्था भंग में 03 आरोपियों को गिरफ्तार किया

एटा- अलीगंज पुलिस द्वारा 03 आरोपी को अलग अलग प्रकरणों में शांति व्यवस्था भंग करने पर अन्तर्गत धारा 151 Crpc में गिरफ्तार किया गया।  अग्रिम आवश्यक कार्यवाही की जा रही हैं।

1. जितेंद्र कुमार पुत्र रामदुलारे निवासी तिसोरी थाना अलीगंज एटा।

2. किशनलाल पुत्र सिंगमन निवासी उपरोक्त

3. दाताराम पुत्र बंगाली निवासी अमरोली थाना अलीगंज एटा ।

एटा ब्रेकिंग...एटा के थाना मिरहैची क्षेत्र में नियमों को ताक पर रखकर लॉक डाउन की उड़ाई जा रही है जमकर धज्जियाँ ।
गाँव में निर्माणाधीन बिल्डिंग पर लेंटर डालते बक्त लेंटर गिरने से रामकिशन सहित कई लोग दबें,मची भगदड़।

लेंटर डालने के दौरान छत पर ज्यादा लोगों के पहुचने से सटरिंग गिर जाने से रामकिशन पुत्र इतवारी लाल सहित कई लोग हुए है घायल।

सूचना के बाद मौके पर पहुची पुलिस ने लॉक डाउन तोड़ने वाले दोषियों पर अभी तक नही की कोई कार्यवाही।

लेंटर डालने वाली मिक्सर मशीन को लेकर फरार हुआ लेंटर मशीन चालक।

लॉक डाउन के दौरान गाँव धिरामई मे डाला जा रहा था आकाश पुत्र गाँधी के निर्माणाधीन बिल्डिंग पर अवैध तरीके से लेंटर।

थाना मिरहैची क्षेत्र के गाँव धिरामई का मामला।


बीजिंग / वॉशिंगटन जूते के सोल तक से फैल सकता है कोरोना वायरस , हवा में 13 फीट की ऊंचाई तक रहता है असरदार- रिसर्च

चीन की राजधानी बीजिंग में सैन्य चिकित्सा विज्ञान अकादमी में एक दल के नेतृत्व में शोधकर्ताओं ने एक ICU और वुहान के हुओशेंसन अस्पताल में एक सामान्य कोरोना वायरस (COVID​​-19) वार्ड से जमीन और हवा के सैंपल्स लेकर उनकी टेस्टिंग की ।

कोरोना वायरस (COVID-19) के रोगियों का इलाज करने वाले अस्पताल के वार्डों से हवा के नमूनों की जांच करने वाले एक नए अध्ययन में पाया गया है कि वायरस 13 फीट (चार मीटर) की ऊंंचाई तक हवा में रह सकता है. चीनी शोधकर्ताओं द्वारा जांच के प्रारंभिक परिणाम शुक्रवार को अमेरिका के सेंटर फॉर डिज़ीज़ कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) की एक पत्रिका इमर्जिंग इंफेक्शियस डिजीज में प्रकाशित हुए ।
इस शोध से लोगों के इस सवाल को नई दिशा मिल रही है कि आखिर यह बीमारी फैलती कैसे है. वैज्ञानिकों ने खुद इस बात को लेकर आगाह किया था कि इतनी दूरी पर मिलने वाले वायरस का संक्रमित करना जरूरी नहीं है ।
बीजिंग में सैन्य चिकित्सा विज्ञान अकादमी में एक दल के नेतृत्व में शोधकर्ताओं ने एक ICU और वुहान के हुओशेंसन अस्पताल में एक सामान्य COVID​​-19 वार्ड से जमीन और हवा के सैंपल्स लेकर उनकी टेस्टिंग की. इन वार्ड्स में 19 फरवरी से 2 मार्च के बीच कुल 24 मरीज भर्ती किये गये थे.

एयरोसोल ट्रांसमिशन का भी दावा
शोध में उन्होंने पाया कि वार्ड्स के फर्श पर वायरस अधिक था. शोध में कहा गया है कि 'शायद गुरुत्वाकर्षण और हवा के कारण अधिकांश वायरस ड्रॉपलेट्स जमीन पर गिर जाते हैं.' कंप्यूटर के माऊस, ट्रैशन्स, बेड रेल और डोर नॉब्स जैसे सतह पर भी कोरोना पाए गए. इसके अलावा, आईसीयू मेडिकल स्टाफ के जूते के सोल से आधे नमूनों का टेस्ट पॉजिटिव मिला. टीम ने लिखा- 'इसलिए, मेडिकल स्टाफ के जूतों के सोल भी वायरस का करियर बन सकते हैं.'

टीम ने इसके साथ ही एयरोसोल ट्रांसमिशन का भी दावा किया है. इसमें वायरस की बूंदें इतनी महीन होती हैं कि वे दिखती नहीं और कई घंटों तक हवा में रहती हैं. यह खांसी या छींक के ड्रॉपलेट्स के ठीक उलट है जो सेकंड्स के भीतर जमीन पर गिर जाती हैं.

टीम ने पाया कि वायरस से भरे एरोसोल मुख्य रूप से रोगियों के पास 13 फीट तक ऊपर और नीचे की ओर थे. शोध में लिखा गया है कि हालांकि हवा में तैरते इन ड्रॉपलेट्स से अस्पताल का कोई सदस्य को संक्रमित नहीं पाया गया. यह दिखाता है कि उचित सावधानियां प्रभावी रूप से संक्रमण को रोक सकती हैं ।
----------------------------------------------------

एटा : जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक
के निर्देशन में एसडीएम अबुल कलाम व अपर पुलिस अधीक्षक एटा संजय कुमार ने सब्जी मंडी व नगर क्षेत्र में भ्रमण कर लिया लॉक डाउन का जायज़ा, क्षेत्राधिकारी सदर इरफान नासिर खान व क्षेत्राधिकारी सकीट देव आनंद ने कराया लॉक डाउन का पालन।
अनावश्यक रुप से खुली दुकानों के मालिकों के विरुद्ध की गई वैधानिक कार्यवाही।

➡पंजाब- गुरदासपुर में एक और कोरोना मरीज की मौत, पंजाब में कोरोना से मरने वालों की संख्या 13.

➡मुंबई- कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 1574, महाराष्ट्र में अबतक 110 लोगों की मौत।

➡मुंबई - इस्लामपुर बना कोरोना मुक्त पहला हॉटस्पॉट, इस्लामपुर में कोरोना से 26 लोग संक्रमित थे, अब ये इलाका कोरोना मुक्त घोषित किया गया.

➡जयपुर- राजस्थान में आज मिले 18 नए कोरोना मरीज, कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 579 हुई, कल एक ही दिन में 98 कोरोना मरीज मिले थे, कल जयपुर में एक ही दिन में मिले 53 रोगी, जयपुर में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 221

➡दिल्ली -  लॉकडाउन को लेकर गृह मंत्रालय का आदेश, लॉकडाउन में मत्स्य पालन उद्योग को छूट, संचालन पर लगे प्रतिबंधों से छूट दे दी गई.

➡दिल्ली - पीएम मोदी ने सभी सीएम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात की, मैं आप सभी के लिए हर समय उपलब्ध हूं,  सीएम केजरीवाल ने पीएम से मांग की, 30 अप्रैल तक बढ़े लॉकडाउन- केजरीवाल.

➡दिल्ली- रोहिणी सेक्टर- 24 में कार में मिली लाश, कार में युवक की लाश मिलने से हड़कंप, ओमप्रकाश प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता था।

➡लखनऊ- नगर निगम में सैनिटाइजर स्प्रे केबिन लगा, कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लगी मशीन, पुलिस,नगर निगम कर्मचारियों के लिए मशीन, सदर इलाके में नगर निगम दफ्तार का मामला।

➡लखनऊ- अपर मुख्य सचिव गृह की प्रेसवार्ता, लोकभवन में 3.30 बजे होगी प्रेसवार्ता, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य भी रहेंगे मौजूद।

➡प्रयागराज- संपूर्ण लॉकडाउन का 18वां दिन आज, लॉकडाउन का सख्ती से कराया जा रहा पालन, शासन के निर्देश पर मास्क लगाना अनिवार्य, मास्क न लगाने पर भी की जा रही कार्रवाई, मास्क ना लगाने पर 200 रुपए का जुर्माना, 42 गांवों में 196 लोगों से वसूला गया जुर्माना, थूकने पर 360 लोगों से वसूल किया जुर्माना, ग्राम पंचायतों में मास्क ना लगाने पर जुर्माना।

➡प्रयागराज- SSP सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज की बड़ी कार्रवाई, 2 पुलिसकर्मियों समेत 4 के खिलाफ केस दर्ज, लॉकडाउन में शराब बिकवाने पर केस दर्ज, पुलिसकर्मी समेत 3 लोग हिरासत में लिए गए, 120 पेटी शराब मालखाने से गायब की थी, सोरांव थाना के रैया गांव में शराब बेचते थे, सोरांव थाने में पुलिस वालों पर केस भी दर्ज।

➡मेरठ में उपद्रवियों का पुलिस पर पथराव, निरीक्षण करने पहुंची पुलिस पर पथराव, जली कोठी इलाके में मिले थे जमाती, जमातियों में कोरोना पॉजिटिव मिला था, सिटी मजिस्ट्रेट के हाथ में लगा पत्थर, पुलिस ने भागकर बचाई अपनी जान, कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची है, थाना देहली गेट के जली कोठी का मामला।

➡अलीगढ़- ग्रामीणों को राशन डीलर ने राशन नहीं दिया, शिकायत पर विधायक अनिल पराशर पहुंचे, स्टॉक रजिस्टर के हिसाब से नहीं मिला गेहूं, अफसरों की मिलीभगत से खेल चल रहा-MLA, क्वार्सी थाना क्षेत्र के ईसनपुर का मामला।

➡मेरठ - मेरठ का पहला कोरोना मरीज अब निगेटिव, महाराष्ट्र के युवक की रिपोर्ट निगेटिव आई, युवक के 7 परिजन, रिश्तेदार भी निगेटिव, फिलीपींस से लौटी कोरोना मरीज भी निगेटिव, मेडिकल कॉलेज से 9 कोरोना मरीज डिस्चार्ज।

➡गोंडा- लॉकडाउन में मजदूरों का पलायन जारी, मेरठ से पैदल चलकर पहुंचे गोंडा 4 लोग, 10 दिन से पैदल यात्रा कर रहे 4 मजदूर, रास्ते में किसी मजदूर की नहीं हुई चेकिंग, मेरठ से बिहार जाने के लिए निकले मजदूर, पुलिस ने सभी मजदूरों को भेजा अस्पताल, अस्पताल में मजदूरों को किया क्वॉरेंटाइन।

➡हाथरस- पीएचसी पर नशे में मिला संविदा डॉक्टर, डॉक्टर केके करौलिया को रंगेहाथ पकड़ा, तहसीलदार निधि भारद्वाज ने पकड़ा है, स्थानीय लोगों की शिकायत पर छापेमारी, संविदा सेवा समाप्त करने को लिखा पत्र, थाना जंक्शन क्षेत्र के टिकारी में पीएचसी।

➡ग्रेटर नोएडा- बच्चों के विवाद में परिवार के 2 पक्ष भिड़े, जमकर मारपीट,महिला प्रधान समेत 3 घायल, मारपीट की घटना सीसीटीवी में कैद हुई, सोशल डिस्टेंस की उड़ाई गई धज्जियां, जारचा थाना के कस्बे की घटना।

➡पीलीभीत- जिले में अमरिया क्षेत्र हॉटस्पॉट घोषित, दुकानें खोलने पर कड़ी पाबंदी लगाई गई, भारी पुलिस फोर्स इलाके में मौजूद है, हर्रायपुर में मां-बेटा आए थे कोरोना पॉजिटिव, इलाज के बाद दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आई।

➡बाराबंकी- निरीक्षण पर निकले एसडीएम योगेंद्र कुमार, बैंक के सामने भीड़ देखकर भड़के एसडीएम, सोशल डिस्टेंस की उड़ाई जा रही थी धज्जियां, नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई की चेतावनी, कोठी के आर्यावर्त ग्रामीण बैंक का मामला।

➡प्रयागराज- सोरांव में 8 लोग क्वारंटाइन किए गए हैं, मरकज में शामिल होकर लौटा था युवक, युवक और परिवार क्वारंटाइन किया गया, महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया, करैली के एक गेस्ट हाउस में सभी क्वारंटाइन।

➡कन्नौज- पहला कोरोना मरीज मिलने का मामला, प्रशासन ने 21 लोगों को क्वारंटाइन किया, सम्बंधित इलाके को सील किया गया है, संपर्क में आए 21 लोग क्वारंटाइन किए गए, कन्नौज के ठठिया थाना इलाके का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- कच्ची शराब की भट्ठियों पर छापेमारी, 90 लीटर शराब,2 हजार लीटर लहन बरामद, लॉकडाउन के बीच बनाई जा रही थी शराब, पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है, रबूपुरा पुलिस ने चंडीगढ़ गांव से पकड़ा।

➡कानपुर देहात- 43 शराब की दुकानें सील की गई, ब्लैक में शराब बेचने पर बड़ी कार्रवाई, प्रतिबंध के बाद भी शराब बेची जा रही थी, डीएम के आदेश पर डेरापुर में बड़ी कार्रवाई।

➡हरदोई- एक बाइक पर 2 लोग तो लगेगा जर्माना, पुलिस 500 रुपए का चालान काटेगी, लॉकडाउन को लेकर प्रशासन सख्त हुआ, सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने पर भी जुर्माना।

➡आगरा- लॉकडाउन ना मानने पर पुलिस की कार्रवाई, 5 लोगों पर महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई, 4 लोगों के खिलाफ धारा 151 की कार्रवाई की, शमसाबाद में उल्लंघन करने पर कार्रवाई।

➡आगरा- निर्माणाधीन इमारत में छिपे लोगों की सूचना, स्थानीय लोगों ने 10 लोगों की जानकारी दी, पकड़े गए लोग हॉटस्पॉट क्षेत्रों के निवासी हैं, ताजगंज इलाके के गुतिला के पास इमारत।

➡मुरादाबाद में लॉकडाउन बना मजाक, बैंक के बाहर लोगों की लगी भीड़, शासन के निर्देश की धज्जियां उड़ाई गई, बिना मास्क के ही लोग घूम रहे हैं, मझोला थाना क्षेत्र का मामला।

➡बुलंदशहर- कोरोना संक्रमित के बारे में बताने पर इनाम, पुलिस-प्रशासन लोगों को देगा 10 हजार रुपए, छिपे लोगों को बाहर निकालने का फॉर्मूला, पता बताने पर पुलिस 10 हजार इनाम देगी।

➡अयोध्या- लॉकडाउन को लेकर पुलिस की सख्ती, सारी दुकानें बंद, आज नहीं खुले मेडिकल स्टोर, लॉकडाउन का पुलिस करा रही कड़ाई से पालन, घर से निकले हुए लोगों को कर रही वापस।

➡हमीरपुर- लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई, 36 केस दर्ज कर 175 के खिलाफ कार्रवाई, 3469 वाहनों को चेक किया गया,81 गाड़ी सीज, 622 वाहनों का चालान किया गया- पुलिस

➡देवरिया- मामूली विवाद में युवक की हत्या से हड़कंप, 2 पक्षों में जमकर मारपीट,युवक की हत्या, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया, भलुअनी थाना क्षेत्र के गड़ेर का मामला।

➡बिजनौर- घरेलू गैस सिलेंडर में लगी आग, घर का रखा सामान जलकर हुआ राख, इलाके के लोगों ने आग पर पाया काबू, थाना नहटौर के नौधा इलाके का मामला।

➡कासगंज- दिनदहाड़े महिला को मारी गई गोली, गंभीर हालत में महिला अलीगढ़ रेफर, पड़ोसी युवक पर गोली मारने का आरोप, सदर के सहावर गेट गड्डा की घटना।

➡औरैया- कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी, सुभाष चौक पर प्रशासन ने काटे चालान, लोगों से घरों में ही रहने की अपील की।

➡हापुड़- सील इलाकों को सैनिटाइज किया जा रहा, दमकल की गाड़ियों से सैनिटाइज किया गया, सैनिटाइजेशन के लिए 3 दमकल गाड़ी लगी।

➡प्रतापगढ़ में 13 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, बहुत से लोगों की रिपोर्ट का हो रहा है इंतजार, भेजे गए 13 सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव।

➡हरदोई- बिलग्राम में ड्रोन कैमरे से निगरानी, 5769 घरों का हो रहा स्वास्थ्य परीक्षण, बिलग्राम के कासूपेट में मिला मरीज, 19 मोहल्लों के 36 हजार लोगों की जांच।

➡हमीरपुर- 49 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए, 49 संदिग्ध लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई, सीएमओ ने सभी की रिपोर्ट निगेटिव बताई।

➡झांसी में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई गई, बाइक से बेवजह घूम रहे युवक,पुलिस बेखबर, कई बाइक सवारों का पुलिस ने काटा चालान।

➡हापुड़- व्यापारियों ने पुलिस पर की पुष्पवर्षा, व्यापारियों ने पुलिस का सम्मान किया, पुष्पवर्षा करके पुलिस का हौसला बढ़ाया।
---------------------------
➡अमेरिका में एक दिन में सबसे ज्यादा मौत, कोरोना से कल अमेरिका में 2056 की मौत, अमेरिका में कोरोना से अबतक 18845 मौत, इटली में कोरोना से सबसे अधिक 18849  मौत, वर्ल्ड में सबसे अधिक मौत इटली में हुई है।

➡दिल्ली- पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1035 नए केस, 24 घंटे में 40 लोगों की कोरोना से मौत हुई, भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या 7447 हुई, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़े जारी किए, देशभर में अबतक 239 लोगों की मौत हो चुकी।

➡दिल्ली- HLL को कोरोना टेस्ट किट बनाने का जिम्मा, हर दिन 20 हजार यूनिट तक बनाएगी कंपनी, सरकार ने 2 लाख किट बनाने का ऑर्डर दिया, इस किट से 20 मिनट में जांच रिपोर्ट आएगी, हिंदुस्तान लैटेक्स लिमिटेड को जिम्मेदारी मिली।

➡इंदौर- कोरोना से मरने वालों की संख्या 30 हुई, इंदौर में कोरोना से 30 लोगों की मौत हुई, 75 वर्षीय महिला समेत 3 की मौत हो गई, इंदौर सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल।

➡लखनऊ- लॉकडाउन में समोसा बेचने पर 2 गिरफ्तार, भीड़ जुटाकर समोसा बेचने पर हुई अरेस्टिंग, वीरेंद्र कुमार,रामबाबू शर्मा की गिरफ्तारी हुई, पुलिस ने दोनों लोगों पर केस दर्ज किया है, गोमती नगर पत्रकारपुरम से गिरफ्तारी हुई।

➡लखनऊ- यूपी में कोरोना के 6 और नए मामले, आगरा में तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, लखनऊ में तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, 557 सैंपल की जांच में 6 लोग संक्रमित मिले।

➡लखीमपुर- 3 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने का मामला, मरीज मिलने वाले क्षेत्रों को सील किया गया, एक किमी तक का दायरा सील किया-प्रशासन, 4 मोहल्ले हॉटस्पॉट घोषित किए गए-प्रशासन, धौरहरा की सभी सीमाएं भी सील की गई, यहां घर-घर सामान पहुंचाया जा रहा-प्रशासन, खांसी-जुकाम वाले मरीज खोजे जा रहे-प्रशासन

➡गाजियाबाद में कोरोना के 2 पॉजिटिव केस, एक सरकारी डॉक्टर कोरोना से संक्रमित, मरकज गए व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव, हाल में डॉक्टर 200 लोगों के संपर्क में आए, सैंपल कलेक्शन कार्यक्रम में भी शामिल थे, इस कार्यक्रम में IAS समेत कई अफसर थे, दोनों मरीजों को क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया।

➡अम्बेडकरनगर के बेवाना में पुलिस की करतूत, बेवाना थाने में राहुल नाम के युवक की पिटाई, लाठी,पट्टे से सिपाहियों ने जमकर पिटाई कर दी, थाने में युवक की पिटाई का वीडियो वायरल, एक केस में युवक ने SP से शिकायत की थी, दारोगा और सिपाहियों की शिकायत की थी, लॉकडाउन की आड़ में युवक से बदला लिया।

➡आगरा में कोरोना वायरस के 3 नए केस, आगरा में कोरोना मरीजों की संख्या 92, रोज बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव की संख्या, कोरोना मरीजों के संपर्क में आए थे तीनों, आगरा में हॉटस्पॉट की संख्या 37 की गई, DM पीएन सिंह ने केस मिलने की पुष्टि की।

➡पीलीभीत में लॉकडाउन का उल्लंघन जारी, सब्जी मंडी में उमड़ी हजारों लोगों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग पीलीभीत में मजाक बना, डीएम पीलीभीत लगाम नहीं लगा पा रहे हैं, प्रशासन,मंडी सचिव,पुलिस मामले से बेखबर, बीसलपुर की मंडी स्थल बाजार का मामला।

➡आजमगढ़- डीएम एनपी सिंह की सराहनीय पहल, आपदा राहत कोष में 10 दिन का वेतन दिया, डीएम की अपील पर कर्मचारियों ने वेतन दिया, 4 करोड़ 18 लाख 63 हजार की सहयोग राशि, सीएम राहत कोष में पैसा ट्रांसफर किया गया।

➡कानपुर देहात- प्रशासन ने 7 लोगों को क्वारंटाइन किया, कोरोना जैसे लक्षण मिलने पर लिया फैसला, औरैया की एक मस्जिद में रुका था युवक, 4 दिन पहले ही औरैया से घर लौटा युवक, सिकन्दरा क्षेत्र के सरदार गांव का मामला।

➡प्रतापगढ़- सामूहिक नमाज पढ़ रहे 25 लोगों पर केस, लालगंज के डीह मेहंदी में पढ़ रहे थे नमाज, दारोगा धनंजय सिंह की तहरीर पर केस दर्ज, पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है, 13 नामजद और 12 अज्ञात लोगों पर केस।

➡बागपत- हिस्ट्रीशीटर सुबोध उर्फ काला की हत्या, भतीजे ने ही सुबोध काला की हत्या की, सो रहे सुबोध की गोली मारकर हत्या की, लूट,हत्या के एक दर्जन मामले दर्ज हैं, पुलिस ने आरोपी भतीजे को अरेस्ट किया, बिनोली के जीवाना गुलियान की वारदात।

➡मेरठ- 12 कोरोना पॉजिटिव आज होंगे डिस्चार्ज, LLRM मेडिकल कॉलेज में चल रहा था इलाज, रिपोर्ट निगेटिव आने पर आज होंगे डिस्चार्ज, डॉक्टरों की कड़ी मेहनत से अच्छे नतीजे, 12 बजे मेडिकल कॉलेज में होगी प्रेसवार्ता।

➡रामपुर- टांडा नगर पालिका चेयरमैन का परिवार क्वारंटाइन, चेयरमैन कोरोना मरीजों को खाना खिलाने जाते थे, 5 लोगों को सीएचसी में खाना खिलाने जाते थे, मरकज के संपर्क में थे उनके पांच रिश्तेदार।

➡सोनभद्र- जिला जेल के कैदियों का सराहनीय काम, बंद कैदियों ने बनाया सैनिटाइजर टनल, जेल के प्रवेश गेट पर सैनिटाइजर टनल, इस टनल से आने-जाने पर होंगे सैनिटाइज, 10 हजार मास्क भी कैदियों ने किया तैयार।

➡आजमगढ़- कोरोना को बढ़ावा दे रहा पुलिस का जवान, बिना मास्क के ही बांट रहा राहत सामग्री, काम अच्छा है लेकिन लापरवाही भारी पड़ेगी, सरायमीर में पोस्ट है सिपाही नंदलाल भारती।

➡गोरखपुर- कमिश्नर जयंत नार्लीकर ने दिया आदेश, मंडल के चारों डीएम को कमिश्नर का आदेश, पीडीएस में हेराफेरी करने पर रासुका लगेगा, रासुका की कार्रवाई करें जिलाधिकारी-कमिश्नर

➡रामपुर- टांडा के 12 लोग क्वारंटाइन किए गए हैं, टांडा नगर पालिका चेयरमैन के 12 पड़ोसी, कोरोना मरीजों को खाना खिलाने जाते थे, सभी 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किए गए।

➡कन्नौज में कोरोना पॉजिटिव मिलने का मामला, कोरोना मरीज मिलने पर गांव सील किया गया, परिवार के 17 लोग क्वारंटाइन किए गए हैं, ठठिया थाना के बदलेपुर्वा गांव का मामला।

➡लखीमपुर- दुधवा जंगल में लगी भीषण आग, आग से 30 हेक्टेयर जंगल राख हुआ, वन विभाग ने आग पर काबू पाया, आग लगने के कारणों की जांच होगी, दुधवा के किशनपुर का मामला।

➡बागपत- घर में सो रहे हिस्ट्रीशीटर की हत्या, भतीजे ने गोली मारकर हत्या कर दी, हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ हत्या,लूट के केस, बिनौली के जिवाना गुलियाल की घटना।

➡मैनपुरी में दवाओं की होम डिलिवरी होगी, भीड़ को देखते हुए डीएम ने दिया आदेश, पर्चा वाट्सएप पर भेजें,दवाएं घर मिलेंगी-DM

➡कानपुर देहात- 5 लोग भोगनीपुर में क्वारंटाइन किए गए, स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लखनऊ भेजा है, इंदौर, गोरखपुर, बेंगलुरु से आये थे 5 लोग।

➡सहारनपुर- जिले में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई जा रहीं, बिना फेस मास्क के सड़क पर निकल रहे लोग, सोशल डिस्टेंसिंग का भी नहीं रखा गया ख्याल।

➡भदोही- पहला कोरोना पॉजिटिव मिलने का मामला, शेल्टर होम में मौजूद लोगों की होगी जांच, कटिहार का निवासी युवक मिला पॉजिटिव।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन